Full Site Search  
Sat Jun 24, 2017 08:56:32 IST
PostPostPost Trn TipPost Trn TipPost Stn TipPost Stn TipAdvanced Search
×
Forum Super Search
Blog Entry#:
Words:

HashTag:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Train Type:
Train:
Station:
ONLY with Pic/Vid:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    RailFan Club:    

Filters:
Blog Posts by deepakrashikendra~
Page#    498 Blog Entries  next>>
  
Rail News
0 Followers
126 views
New/Special Trains
Jun 22 2017 (10:29)   New Varanasi-Vadodara express from Friday

deepakrashikendra~   268 news posts
Entry# 2329316   News Entry# 306148         Tags   Past Edits
LUCKNOW: The Indian Railways is starting a new train from Prime Minister Narendra Modi's parliamentary constituency Varanasi from Friday, an official said on Thursday.
Mahamana Express would be the second train of its type. It would chug between Varanasi in Uttar Pardesh and Vadodara in Gujarat.
The first Mahamana Express with plush interiors all built under the 'Make in India' project, is currently running between Varanasi and New Delhi, the official said.
The
...
more...
new train will start from the Varanasi Cantt railway station. It has stops at Chivki in Uttar Pradesh, Jabalpur and Itarsi in Madhya Pradesh, Bhusawal and Jalgaon in Maharashtra and Surat and Vadodara in Gujarat.
The Varanasi-Vadodara Mahamana Express will leave Varanasi at 6.15 a.m. on Friday and reach Varodara on Sunday morning.
From Vadodara the train will run every Wednesday.
The new rake of the train has already reached Varanasi, an official told IANS.
It has one AC-Ist class coach, two Tend AC, eight sleeper coaches, four general coaches, one pantry car and two guard brake vans. There is no AC-3 tier coach in the train.

  
594 views
Jun 22 2017 (17:07)
deepakrashikendra~   995 blog posts
Re# 2329316-1            Tags   Past Edits
  
★  Rail News
0 Followers
1153 views
New/Special Trains
Jun 22 2017 (12:12)   New Train From Varanasi To Vadodra To Start From Friday

Southern Railway^~   126 news posts
Entry# 2328874   News Entry# 306154         Tags   Past Edits
Indian Railways is going to start a new train from Friday. It will be from Varanasi to Vadodara, Varanasi is also the parliamentary constituency for Prime Minister Narendra Modi.
The train will be known as the Mahamana Express it will be the second train of this type.
The first Mahamana Express with plush interiors all built under the 'Make in India' project, is currently running between Varanasi and New Delhi, the official said.
The
...
more...
new train will start from the Varanasi Cantt railway station. It has stops at Chivki in Uttar Pradesh, Jabalpur and Itarsi in Madhya Pradesh, Bhusawal and Jalgaon in Maharashtra and Surat and Vadodara in Gujarat.
The Varanasi-Vadodara Mahamana Express will leave Varanasi at 6.15 a.m. on Friday and reach Vadodara on Sunday morning.
From Vadodara, the train will run every Wednesday.
It has one AC-Ist class coach, eight sleeper coaches, four general coaches, one pantry car and two guard brake vans. There is no AC-3 tier coach in the train.
The new rake of the train has already reached Varanasi, according to a report.

10 posts are hidden.

  
935 views
Jun 22 2017 (13:12)
deepakrashikendra~   995 blog posts
Re# 2328874-11            Tags   Past Edits

43 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
359 views
New Facilities/Technology
Jun 22 2017 (08:47)   थोड़ा और इंतजार, फिर ढाई घंटे में कानपुर से दिल्ली पहुंचेंगे

The Phenomenal One~   679 news posts
Entry# 2328631   News Entry# 306132         Tags   Past Edits
कानपुर . वक्त बेहद कम शेष है। जल्दी ही कानपुर से एक ट्रेन निकलने वाली है। यह ट्रेन गुजरेगी तो कानपुर कांपेगा और कनपुरियों का मजबूत कलेजा भी डोलेगा। यह अलग बात है कि ट्रेन के गुजरने के बाद कनपुरियों का भोकाल भी टाइट होगा। चलिए सस्पेंस खत्म करते हैं। देश में तेज रफ्तार वाली ट्रेनों को हरी झंडी मिल गई है। नीति आयोग से दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर 160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेन को दौड़ाने की रजामंदी मिल गई है। आयोग ने दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर भी ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने का फैसला किया है। परियोजनापूरी होने के बाद कानपुर से दिल्ली पहुंचने में सिर्फ ढाई घंटे का वक्त लगेगा।
दोनों ट्रैक को दुरुस्त करने पर 18 हजार करोड़ रुपए
...
more...
आएगा खर्च
नीति आयोग ने दिल्ली-हावड़ा और दिल्ली-मुंबई ट्रैक को दुरुस्त करने के लिए 18 हजार करोड़ की परियोजना को मंजूर करते हुए जल्द से जल्द काम शुरू कराने को कहा है। नीति आयोग से मंजूरी के बाद प्रस्ताव को केंद्रीय कैबिनेट में मंजूरी के लिए अगले सत्र में रखा जाएगा। एनसीआर के पीआरओ अमित मालवीय के मुताबिक यह परियोजना देश में ट्रेनों के परिचालन में बड़ा बदलाव साबित होगी। परियोजना पूरी होने के बाद दोनों ट्रैक पर बगैर अवरोध रेलगाडिय़ां दौड़ेंगी।
दीवारों से कैद गलियारे में कोई रेल क्रासिंग नहीं होगी
इस योजना के तहत दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर पहले काम शुरू होगा, जबकि दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर कुछ समय बाद। परियोजना के मुताबिक रेल ट्रैक को पांच फीट ऊंची दीवार की बाड़ से दोनों तरफ से घेरा जाएगा, जबकि सिग्नल प्रणाली और सुरक्षा इंतजाम भी दुरुस्त किए जाएंगे। दोनों ट्रैक पर समस्त रेल फाटकों को खत्म करने के साथ ही ट्रेन सुरक्षा चेतावनी प्रणाली (टीपीडब्ल्यूएस) को उच्चीकृत किया जाएगा। इस योजना में 1525 किलोमीटर लंबे दिल्ली-हावड़ा ट्रैक को उच्चीकृत करने पर 6974 करोड़ रुपए खर्च होंगे, जबकि 1483 किलोमीटर लंबे दिल्ली-मुंबई ट्रैक को दुरुस्त करने में 11189 करोड़ रुपए खर्च होंगे।
दिल्ली से कानपुर पहुंचेंगे तीन घंटे में, जबकि दिल्ली से मुंबई ग्यारह घंटे
इस परियोजना के पूरी होने के बाद दिल्ली से कानपुर आने में सिर्फ तीन घंटे लगेंगे। इस मियाद में 160 मिनट ट्रेन दौड़ेगी, जबकि अन्य वक्त स्टेशन स्टॉपेज में लगेगा। इसी प्रकार दिल्ली से हावड़ा पहुंचने में बारह घंटे लगेंगे। इस अवधि में रास्ते का वक्त और स्टेशन स्टॉपेज का टाइम शामिल है। रेलवे नेटवर्क के मुताबिक मुंबई-दिल्ली ट्रैक दुरुस्त होने के बाद 160 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ट्रेन दौड़ेगी तो दिल्ली से मुंबई पहुंचने में ग्यारह घंटे का वक्त लगेगा। दिल्ली-हावड़ा ट्रैक की ट्रेन इटावा, कानपुर, इलाहाबाद, मुगलसराय होते हुए गुजरेगी, जबकि दिल्ली-मुंबई ट्रैक की ट्रेन बड़ौदा-अहमदाबाद के रास्ते सफर तय करेंगी।

  
432 views
Jun 22 2017 (08:51)
deepakrashikendra~   995 blog posts
Re# 2328631-1            Tags   Past Edits
160 km is the max speed not the average speed.
4-5 hrs journey

  
743 views
Jun 22 2017 (09:09)
The Phenomenal One~   646 blog posts   465 correct pred (81% accurate)
Re# 2328631-2            Tags   Past Edits
ye news wale sunte kuch ar hai, ar chapte kuch aur hai

5 posts are hidden.

  
658 views
Jun 22 2017 (11:00)
dhirendra63   79 blog posts
Re# 2328631-8            Tags   Past Edits
Currently Rajdhani running at 87kmph average speed to cover distance in 5hrs

3 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
912 views
Other NewsSER/South Eastern  -  
Jun 22 2017 (08:50)   जमुनियाटांड़-चंद्रपुरा रूट पर आग नहीं, चलेंगी 6 रद टेनें

Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~   168 news posts
Entry# 2328645   News Entry# 306136         Tags   Past Edits
जागरण संवाददाता धनबाद : धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड से छीनी गई टेनों को पटरी पर वापस लाने को लेकर धनबाद रेल मंडल का प्रयास रंग लाने लगा है। खान सुरक्षा महानिदेशालय डीजीएमएस की रिपोर्ट के आधार पर रेलवे ने साप्ताहिक और सप्ताह में दो और तीन फेरे लगानेवाली कुछ टेनों को धनबाद से पाथरडीह,भोजूडीह और जमुनियाटांड़ होकर चलाने की तैयारी शुरू कर दी है जिनमें फिलहाल छह टेनें हैं। इस बाबत पूर्वी क्षेत्र के तीन जोनल रेलवे ने बुधवार को बैठक की। बैठक में पूर्व मध्य रेलवे, दक्षिण पूर्व रेलवे और पूर्व रेलवे शामिल थे। तीनों जोनों के सीपीटीएम और ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों ने दक्षिण-पूर्व रेलवे मुख्यालय कोलकाता के गार्डनरिच में बैठक की। इस दौरान परिवर्तित रूट से रद टेनों के परिचालन के विकल्प पर विस्तृत चर्चा हुई। लाखों यात्रियों की सुविधा के लिए रद टेनों के परिचालन पर सहमति जताई गई। 1डीजीएमएस की रिपोर्ट के अनुसार, 34 किमी लंबे धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड...
more...
पर 14 किमी का क्षेत्र भूमिगत आग की चपेट में है। इस रिपोर्ट के आधार पर ही इस मार्ग पर 15 जून से टेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है। रेलवे ने वैकल्पिक मार्ग के लिए डीजीएमएस से पत्रचार किया था जिसमें जमुनियाटांड़ होकर रेल परिचालन से संबंधित रिपोर्ट उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया था। डीजीएमएस ने अपनी रिपोर्ट में यह स्पष्ट कर दिया है कि धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड पर जमुनियाटांड़ होकर टेनों का परिचालन किया जा सकता है। जमुनियाटांड़ के आसपास भूमिगत आग का खतरा नहीं है। इस रिपोर्ट के आधार पर ही रद टेनों के चलाने पर सहमति बनी है जिसपर तीनों जोन भी सहमत हैं। 1बैठक में मंगलवार को दक्षिण-पूर्व रेलवे के तलगड़िया-तुपकाडीह के बीच नवनिर्मित रेलवे लाइन का सीआरएस निरीक्षण और उस पर यात्री टेनों के परिचालन से जुड़े मुद्दे पर भी चर्चा की गई। फिलहाल इस रूट पर धनबाद-चंद्रपुरा मार्ग पर चलनेवाली तीन टेनों का परिचालन हो रहा है। बैठक में तय हुआ कि परिवर्तित रूट से परिचालन का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा जाएगा जहां स्वीकृति मिलने पर रद टेनों का परिचालन मुमकिन होगा। 1धनबाद-पाथरडीह रूट पर टेनों का कम दबाव : धनबाद-प्रधानखंता-पाथरडीह रूट पर स्वर्णरेखा एक्सप्रेस और धनबाद-बांकुड़ा मेमू टेन चलती है। इस रूट पर यात्री टेनों का दबाव कम है। यही वजह है रेलवे इस रूट पर कुछ यात्री टेनों का परिचालन शुरू करना चाहती है। हालांकि परिचालन में कई तकनीकी अड़चनें भी आएंगी। धनबाद की ओर आनेवाली टेनों को पहले भोजूडीह फिर पाथरडीह और तीसरी बार धनबाद में इंजन बदलना होगा। 1बोकारो से भी तलाशी जा रही संभावना : बैठक में इस पर भी चर्चा हुई कि कुछ रद टेनों को शॉर्ट टर्मिनेट कर दूसरे स्टेशन से चलाई जाए। रद टेनों में से एक-दो टेनों को बोकारो से चलाने की भी संभावना तलाशी गई। खास तौर पर धनबाद-झारग्राम मेमू का बोकारो से झारग्राम तक परिचालन के विकल्प तलाशे जा रहे हैं। हालांकि विभागीय अधिकारी फिलहाल इस बारे में कुछ भी स्पष्ट करने से परहेज कर रहे हैं। 1ऐसे होगा परिचालन : धनबाद से खुलकर प्रधानखंता-पाथरडीह होकर टेनें भोजूडीह जाएंगी। भोजूडीह में इंजन बदला जाएगा और फिर वहां से महुदा व जमुनियाटांड़ होकर चंद्रपुरा पहुंचेगी। चंद्रपुरा से पूर्व निर्धारित रूट पर परिचालन होगा।जागरण संवाददाता धनबाद : धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड से छीनी गई टेनों को पटरी पर वापस लाने को लेकर धनबाद रेल मंडल का प्रयास रंग लाने लगा है। खान सुरक्षा महानिदेशालय डीजीएमएस की रिपोर्ट के आधार पर रेलवे ने साप्ताहिक और सप्ताह में दो और तीन फेरे लगानेवाली कुछ टेनों को धनबाद से पाथरडीह,भोजूडीह और जमुनियाटांड़ होकर चलाने की तैयारी शुरू कर दी है जिनमें फिलहाल छह टेनें हैं। इस बाबत पूर्वी क्षेत्र के तीन जोनल रेलवे ने बुधवार को बैठक की। बैठक में पूर्व मध्य रेलवे, दक्षिण पूर्व रेलवे और पूर्व रेलवे शामिल थे। तीनों जोनों के सीपीटीएम और ट्रैफिक विभाग के अधिकारियों ने दक्षिण-पूर्व रेलवे मुख्यालय कोलकाता के गार्डनरिच में बैठक की। इस दौरान परिवर्तित रूट से रद टेनों के परिचालन के विकल्प पर विस्तृत चर्चा हुई। लाखों यात्रियों की सुविधा के लिए रद टेनों के परिचालन पर सहमति जताई गई। 1डीजीएमएस की रिपोर्ट के अनुसार, 34 किमी लंबे धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड पर 14 किमी का क्षेत्र भूमिगत आग की चपेट में है। इस रिपोर्ट के आधार पर ही इस मार्ग पर 15 जून से टेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है। रेलवे ने वैकल्पिक मार्ग के लिए डीजीएमएस से पत्रचार किया था जिसमें जमुनियाटांड़ होकर रेल परिचालन से संबंधित रिपोर्ट उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया था। डीजीएमएस ने अपनी रिपोर्ट में यह स्पष्ट कर दिया है कि धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड पर जमुनियाटांड़ होकर टेनों का परिचालन किया जा सकता है। जमुनियाटांड़ के आसपास भूमिगत आग का खतरा नहीं है। इस रिपोर्ट के आधार पर ही रद टेनों के चलाने पर सहमति बनी है जिसपर तीनों जोन भी सहमत हैं। 1बैठक में मंगलवार को दक्षिण-पूर्व रेलवे के तलगड़िया-तुपकाडीह के बीच नवनिर्मित रेलवे लाइन का सीआरएस निरीक्षण और उस पर यात्री टेनों के परिचालन से जुड़े मुद्दे पर भी चर्चा की गई। फिलहाल इस रूट पर धनबाद-चंद्रपुरा मार्ग पर चलनेवाली तीन टेनों का परिचालन हो रहा है। बैठक में तय हुआ कि परिवर्तित रूट से परिचालन का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा जाएगा जहां स्वीकृति मिलने पर रद टेनों का परिचालन मुमकिन होगा। 1धनबाद-पाथरडीह रूट पर टेनों का कम दबाव : धनबाद-प्रधानखंता-पाथरडीह रूट पर स्वर्णरेखा एक्सप्रेस और धनबाद-बांकुड़ा मेमू टेन चलती है। इस रूट पर यात्री टेनों का दबाव कम है। यही वजह है रेलवे इस रूट पर कुछ यात्री टेनों का परिचालन शुरू करना चाहती है। हालांकि परिचालन में कई तकनीकी अड़चनें भी आएंगी। धनबाद की ओर आनेवाली टेनों को पहले भोजूडीह फिर पाथरडीह और तीसरी बार धनबाद में इंजन बदलना होगा। 1बोकारो से भी तलाशी जा रही संभावना : बैठक में इस पर भी चर्चा हुई कि कुछ रद टेनों को शॉर्ट टर्मिनेट कर दूसरे स्टेशन से चलाई जाए। रद टेनों में से एक-दो टेनों को बोकारो से चलाने की भी संभावना तलाशी गई। खास तौर पर धनबाद-झारग्राम मेमू का बोकारो से झारग्राम तक परिचालन के विकल्प तलाशे जा रहे हैं। हालांकि विभागीय अधिकारी फिलहाल इस बारे में कुछ भी स्पष्ट करने से परहेज कर रहे हैं। 1ऐसे होगा परिचालन : धनबाद से खुलकर प्रधानखंता-पाथरडीह होकर टेनें भोजूडीह जाएंगी। भोजूडीह में इंजन बदला जाएगा और फिर वहां से महुदा व जमुनियाटांड़ होकर चंद्रपुरा पहुंचेगी। चंद्रपुरा से पूर्व निर्धारित रूट पर परिचालन होगा।

1 posts are hidden.

  
408 views
Jun 22 2017 (09:13)
deepakrashikendra~   995 blog posts
Re# 2328645-2            Tags   Past Edits
What about chord line at Pathardih ,

64 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
698 views
WCR/West Central  -  IR Press Release 
Jun 15 2017 (12:17)   दिनाकं 19 जून से इटारसी से पिपरिया तक इलेक्ट्रिक इजन से चलने लगेगीं रेलगाड़िया

deepakrashikendra~   268 news posts
Entry# 2321208   News Entry# 305433         Tags   Past Edits

1 posts - Thu Jun 15, 2017

  
1115 views
Jun 15 2017 (13:36)
a2z~   1239 blog posts
Re# 2321208-2            Tags   Past Edits
* In 80s all the electrified sections were in short stretches of major routes like CSTM/KYN/IGP/BSL, KYN/Pune, NDLS-MTJ, BCT-BRC-ADI and frequent changing of locos due to change of traction was causing operational problems, reduction of line capacity, long journey times, poor loco/crew utilisation etc.
* Hence it was decided that all the major trunk lines with heavy traffic shall be fully electrified from end to end and a single Eloco shall haul long distance journey through the routes. Following routes were identified for completion of end to end electrification.
(1) NDLS-(MTJ-BRC)-BCT-
...
more...

(2) CSTM-(BSL-DURG)-HWH
(3) Delhi-(ET-BSL)-CSTM
(4) HWH-(KGP-BZA)-MAS
(5) CSTM-(ET-ALD)-HWH
* Sl. No 1-4 were completed in 1990-93 and fifth one remains pending till date. Now the ball has started rolling with commissioning of ET-Piparia, 67km section of about 600 RKM project.

1 posts are hidden.

  
1035 views
Jun 15 2017 (14:49)
deepakrashikendra~   995 blog posts
Re# 2321208-4            Tags   Past Edits
Shankargarh -Naini is already commisioned,Nagpur Kalamana in next 4 Months ,500 KM IS TARGETED IN This FY

  
320 views
Jun 21 2017 (14:16)
akpathak2009   1 blog posts
Re# 2321208-5            Tags   Past Edits
postpond

  
285 views
Jun 21 2017 (15:21)
waiting for PPI JBP elfication~   3414 blog posts   44 correct pred (50% accurate)
Re# 2321208-6            Tags   Past Edits
yes again no eloco run has happened on ET-PPI route as Rail board cancelled the WCR order to run the elocos on ET-PPI route due to non completion of PPI-JBP efication work and shortage of loco pilots to change locos at PPI and RB said the now once PPI-JBP work will complete then only elocos on this route will run

1 posts are hidden.

  
Jun 21 2017 (21:58)
deepakrashikendra~   995 blog posts
Re# 2321208-8            Tags   Past Edits
Jan 18
Page#    498 Blog Entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.