Full Site Search  
Tue Jun 27, 2017 22:41:55 IST
PostPostPost Trn TipPost Trn TipPost Stn TipPost Stn TipAdvanced Search
×
Forum Super Search
Blog Entry#:
Words:

HashTag:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Train Type:
Train:
Station:
ONLY with Pic/Vid:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    RailFan Club:    

Filters:
Blog Posts by ProposalAgreed4 BRIKSH MITRA YOJNA 2Green IR Land
Page#    327 Blog Entries  next>>
  
Social
0 Followers
581 views
Jun 17 2017 (18:53)   15661/Ranchi - Kamakhya Express | RNC/Ranchi Junction (6 PFs)

ProposalAgreed4 BRIKSH MITRA YOJNA 2Green IR Land   546 blog posts   10129 correct pred (76% accurate)
Entry# 2324163            Tags   Past Edits
15661/62 can easily be diverted via RNC MURI PRR ASN route with which the distance will also be reduced to 195 km in between RNC-ASN. All the other cancelled trains can also be rerouted via TORI / RNC MURI PRR ASN with minor change in timings. The long demand for Ahmedabad train from Ranchi will also be fulfilled in such a way.
  
Rail News
0 Followers
1031 views
Other NewsSER/South Eastern  -  
Jun 17 2017 (08:18)   बोकारो से चलेगी गरीब रथ व झाड़ग्राम पैसेंजर

Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~   169 news posts
Entry# 2323500   News Entry# 305634         Tags   Past Edits
जागरण संवाददाता, बोकारो : रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद बंद भुवनेश्वर गरीब रथ, हावड़ा-बोकारो व झाड़ग्राम पैसेंजर को बोकारो से चलाने के लिए आद्रा मंडल ने रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। जल्द ही तीनों ट्रेनों का परिचालन बोकारो से शुरू हो जाएगा।1कांग्रेस मेंस यूनियन के मंडल संयोजक सुब्रतो डे ने दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक पीके जेना से मिलकर बोकारो-हावड़ा, भुवनेश्वर गरीब रथ व झाड़ग्राम पैसेंजर को बोकारो से चलाने के प्रस्ताव पर चर्चा की। डे ने बताया कि तीनों ट्रेनों का परिचालन बोकारो से करने में कोई परेशानी नहीं है। इससे यात्रियों की परेशानी खत्म होगी और रेलवे को राजस्व भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि बोकारो-हावड़ा पैसेंजर का परिचालन लगभग तय है। यह ट्रेन चास होकर इसी हफ्ते से चलेगी।1विदित हो कि भुवनेश्वर गरीब रथ का परिचालन पहले रांची से होता था। इसका विस्तार करते हुए धनबाद कर दिया गया लेकिन डीसी लाइन बंद होने से...
more...
गरीब रथ को भी बंद कर दिया गया। उधर झाड़ग्राम पैसेंजर के बंद होने से गरीब तबके के यात्रियों को परेशानी हो रही है।

5 posts are hidden.

  
262 views
Jun 17 2017 (13:40)
ProposalAgreed4 BRIKSH MITRA YOJNA 2Green IR Land   546 blog posts   10129 correct pred (76% accurate)
Re# 2323500-6            Tags   Past Edits
All the trains under question can easily be diverted via RNC MURI PRR ASN route with which the distance will also be reduced to 195 km in between RNC-ASN. All the other cancelled trains can also be rerouted via TORI / RNC MURI PRR ASN with minor change in timings. The long demand for Ahmedabad train from Ranchi will also be fulfilled in such a way.

  
201 views
Jun 17 2017 (13:44)
ProposalAgreed4 BRIKSH MITRA YOJNA 2Green IR Land   546 blog posts   10129 correct pred (76% accurate)
Re# 2323500-7            Tags   Past Edits
I have already written to Chairman, Rly Board/RM & received reply on this aspect.

1 posts are hidden.

  
302 views
Jun 17 2017 (13:47)
Sachin Sinha   532 blog posts   5 correct pred (53% accurate)
Re# 2323500-9            Tags   Past Edits
Prr asn route ab kuch nhi chalega as asn div has strictly refused to use the burnpur asansol route anymore.. warna sabkuch BKSC TLE JOC ASN pe shuru ho jaate abhi tak..
Phir prr k through diversion mein lr hoga plus bokaro chutega.. railway (and adra division) will not accept that

1 posts are hidden.

  
204 views
Jun 17 2017 (14:01)
Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~   5039 blog posts   4736 correct pred (75% accurate)
Re# 2323500-11            Tags   Past Edits
* Diversion via MURI-PRR-ASN is not a better idea because if the trains have to go to ASN via JOc from both routes ultimately then BKSC-JOC-ASN will be shorter and no LR is required.
* KSX-PRR is single line and still being upgraded.
* MURI-PRR-ASN will consume more time and manpower.
* Moreover, ASN-BURN single track is under immense pressure of goods and
...
more...
passenger traffic.

  
214 views
Jun 17 2017 (14:02)
Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~   5039 blog posts   4736 correct pred (75% accurate)
Re# 2323500-12            Tags   Past Edits
* Diversion via MURI-PRR-ASN is not a better idea because if the trains have to go to ASN via JOC from both routes ultimately then BKSC-JOC-ASN will be shorter and no LR is required.
* KSX-PRR is single line and still being upgraded.
* MURI-PRR-ASN will consume more time and manpower.
* Moreover, ASN-BURN single track is under immense pressure of goods and
...
more...
passenger traffic.

12 posts are hidden.
  
Rail News
0 Followers
713 views
Commentary/Human InterestSER/South Eastern  -  
Apr 13 2017 (07:21)   और हसीन होगा झारखंड में रेल का सफर

जय जगन्नाथ🙏^~   888 news posts
Entry# 2269516   News Entry# 299432         Tags   Past Edits
शक्ति सिंह ’ रांची 1झारखंड में पहाड़ों, जंगलों के बीच से गुजरती ट्रेन के सफर का अपना मजा है। हरियाली और बढ़ जाए तो मजे के क्या कहने। तब झारखंड में रेल का सफर और हसीन हो जाएगा। रांची रेल मंडल कुछ इसी दिशा में काम कर रहा है। लोहरदगा, गुमला, रामगढ़, सरायकेला-खरसावां, सिमडेगा और खूंटी से गुजरने वाली रेल लाइनों के करीब पौधे लगाने की योजना है। चार सौ किलोमीटर के दायरे में। रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ। 1फलदार, छायादार विभिन्न प्रकार के लाखों पौधे लगाए जाएंगे। दरअसल रेल मंडल का ध्यान ट्रेनों के परिचालन के साथ पर्यावरण संरक्षण पर भी गया है। उसी दिशा में यह काम होगा। रेलवे रांची मंडल क्षेत्र में इसकी जल्द शुरुआत होगी।1400 किलोमीटर में बढ़ेगी हरियाली रांची रेल मंडल में 400 किलोमीटर लंबे ट्रैक के आसपास पौधरोपण किया जाएगा। पौधरोपण का कार्य रेलवे अपनी ही जमीन पर करेगी। रैयती जमीन पर नही। ट्रैक के...
more...
बगल में अगर रेलवे की जमीन परती पड़ी हुई है, तो वहां भी बड़े स्तर पर पौधरोपण होगा। 1मिट्टी और जलवायु को देख लगाए जाएंगे पौधे : पौधरोपण सिर्फ एक प्रजाति के पौधों का नहीं होगा। इलाके की जलवायु और मिट्टी को देखते हुए फैसला लिया जाएगा कि वहां कौन सा पौधा मुफीद होगा। अगर जमीन सुदूर क्षेत्र में है और पानी की किल्लत है, तो उन क्षेत्रों में कम पानी में पनपने वाले पौधों को लगाया जाएगा। फलदार, छायादार के अलावा कीमती लकड़ियों के भी पौधे भी लगाए जाएंगे ताकि उनसे आमद भी हो। इस दिशा में रेलवे गंभीर है और इस योजना को जमीन पर उतारने के लिए वन विभाग से संपर्क बनाए हुए है।शक्ति सिंह ’ रांची 1झारखंड में पहाड़ों, जंगलों के बीच से गुजरती ट्रेन के सफर का अपना मजा है। हरियाली और बढ़ जाए तो मजे के क्या कहने। तब झारखंड में रेल का सफर और हसीन हो जाएगा। रांची रेल मंडल कुछ इसी दिशा में काम कर रहा है। लोहरदगा, गुमला, रामगढ़, सरायकेला-खरसावां, सिमडेगा और खूंटी से गुजरने वाली रेल लाइनों के करीब पौधे लगाने की योजना है। चार सौ किलोमीटर के दायरे में। रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ। 1फलदार, छायादार विभिन्न प्रकार के लाखों पौधे लगाए जाएंगे। दरअसल रेल मंडल का ध्यान ट्रेनों के परिचालन के साथ पर्यावरण संरक्षण पर भी गया है। उसी दिशा में यह काम होगा। रेलवे रांची मंडल क्षेत्र में इसकी जल्द शुरुआत होगी।1400 किलोमीटर में बढ़ेगी हरियाली रांची रेल मंडल में 400 किलोमीटर लंबे ट्रैक के आसपास पौधरोपण किया जाएगा। पौधरोपण का कार्य रेलवे अपनी ही जमीन पर करेगी। रैयती जमीन पर नही। ट्रैक के बगल में अगर रेलवे की जमीन परती पड़ी हुई है, तो वहां भी बड़े स्तर पर पौधरोपण होगा। 1मिट्टी और जलवायु को देख लगाए जाएंगे पौधे : पौधरोपण सिर्फ एक प्रजाति के पौधों का नहीं होगा। इलाके की जलवायु और मिट्टी को देखते हुए फैसला लिया जाएगा कि वहां कौन सा पौधा मुफीद होगा। अगर जमीन सुदूर क्षेत्र में है और पानी की किल्लत है, तो उन क्षेत्रों में कम पानी में पनपने वाले पौधों को लगाया जाएगा। फलदार, छायादार के अलावा कीमती लकड़ियों के भी पौधे भी लगाए जाएंगे ताकि उनसे आमद भी हो। इस दिशा में रेलवे गंभीर है और इस योजना को जमीन पर उतारने के लिए वन विभाग से संपर्क बनाए हुए है।रेलवे ट्रैक के पास ग्रीन लैंड (फाइल फोटो)अब पर्यावरण संरक्षण की दिशा में रेलवे भी पौधरोपण करेगा। रेलवे ट्रैक के किनारे पौधे लगाए जाएंगे। इस अभियान में वन विभाग की मदद ली जाएगी। जल्द ही पौधरोपण कार्य शुरू होगा।1-नीरज कुमार, सीनियर डीसीएम, रांची

  
812 views
May 09 2017 (13:47)
ProposalAgreed4 BRIKSH MITRA YOJNA 2Green IR Land   546 blog posts   10129 correct pred (76% accurate)
Re# 2269516-1            Tags   Past Edits
भारतीय रेल के साथ अपना झारखण्ड में आखिर रंग ला रहा है मेरे विचार
--- धन्यवाद रेल मंत्रीजी तथा रेल मंत्रालय
  
Rail News
1 Followers
2560 views
New/Special TrainsSER/South Eastern  -  
Apr 14 2017 (16:08)   तीन स्पेशल ट्रेनों में 80 फीसद सीटें रह रही है खाली

Mahaparinirwan Express DSJ Gaya Monthly~   89 news posts
Entry# 2235409   News Entry# 299609         Tags   Past Edits
रांची : रेलवे द्वारा चलवाई जा रहीं स्पेशल ट्रेनें यात्रियों को नहीं भा रही हैं। यही कारण है कि एक सप्ताह में शुरू होने वाली तीन ट्रेनों की 80 फीसद से अधिक सीटें खाली रहीं। रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा को देखते हुए इनकी सेवा शुरू की गई थी। यही नहीं विभिन्न संगठनों द्वारा लंबे समय से इन ट्रेनों के परिचालन को लेकर मांग भी उठती रही है। जब सेवा शुरू की गई, तो अब ट्रेन के लिए यात्री ही नहीं मिल रहे हैं। इससे रेलवे के राजस्व को मोटा नुकसान पहुंच रहा है। ट्रेनें स्टेशन से खाली खुल रही हैं। प्रत्येक बोगी में पाच से छह यात्री सफर कर रहे हैं। बोगी खाली रहने से यात्री भी डरा हुआ महसूस कर रहे हैं।
.
...
more...

इन ट्रेनों की सेवा हुई शुरू :
.
एक अप्रैल से तीन ट्रेनों की सेवा शुरू हुई है। इनमें रांची-लखनऊ, रांची-छपरा और हटिया-हबीबगंज ट्रेन शामिल है। इन ट्रेनों की सेवा तीन-तीन महीने के लिए शुरू की गई है। अब तक इन आठ दिनों में दो ट्रिप लखनऊ, एक-एक ट्रिप हबीबगंज और छपरा ट्रेनों का परिचालन हुआ है। शनिवार को रांची स्टेशन से खुलने वाली लखनऊ स्पेशल ट्रेन में दूसरी बार भी सीटें खाली रहीं। शनिवार को 710 सीटें खाली रहीं। शुक्रवार को भी हबीबगंज की ट्रेन को खाली देखा गया।
.
गर्मियों की छुट्टी में स्थिति बेहतर होने की उम्मीद
.
रेलवे आशा जता रहा है कि गर्मियों की छुट्टी में सीट रिजर्वेशन की स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है। गर्मियों की छुट्टी नहीं होने के कारण सीटों की बुकिंग कम हो रही है। हालाकि ट्रेन शुरू करने के दौरान रेलवे को भी ऐसी उम्मीद नहीं थी कि स्टेशन से खुलने वाली स्पेशल ट्रेन में सीटों की बुकिंग बीस फीसद ही होगी।
.
बीते दिनों ट्रेनों में रिजर्वेशन की क्या रही स्थिति
.
- एक अप्रैल को लखनऊ ट्रेन में 690 सीटें रहीं खाली।
.
- आठ अप्रैल को लखनऊ ट्रेन में 710 सीटें रहीं खाली।
.
- रांची-हबीबगंज ट्रेन में मात्र 128 सीटों पर हुई बुकिंग, 800 सीटें रहीं खाली।
.
- रांची- छपरा ट्रेन में मात्र 28 यात्रियों ने टिकट बुकिंग कराई, 80 फीसद सीटें रहीं खाली।
.
रांची-छपरा स्पेशल ट्रेन
.
रांची छपरा स्पेशल ट्रेन राची स्टेशन से प्रत्येक सप्ताह बुधवार को खुलती है, जो पांच अप्रैल से 28 जून 2017 तक चलेगी। छपरा से रांची के लिए ट्रेन प्रत्येक सप्ताह बृहस्पतिवार को खुलेगी, जो छह अप्रैल से 29 जून तक 13 ट्रिप में चलेगी। इस ट्रेन में साधारण बोगियां छह, स्लीपर चार और सामान्य बोगियां हैं। ट्रेन राची स्टेशन, मुरी, बोकारो, धनबाद, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा किऊल, एबरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर और छपरा स्टेशन पहुंचेगी।
.
हटिया- हबीबगंज स्पेशल ट्रेन
.
हटिया-हबीबगंज स्पेशल ट्रेन हटिया से प्रत्येक शुक्रवार को रात्रि 11.55 बजे खुलती है और हबीबगंज शनिवार को रात्रि 9.10 बजे पहुंचेगी। हबीबगंज से यह ट्रेन प्रत्येक रविवार को सुबह 6.25 बजे खुलेगी और हटिया सोमवार को सुबह 5.50 बजे पहुंचेगी, जो 13-13 ट्रिप ट्रेनों का परिचालन होगा। ट्रेन हटिया स्टेशन से खुलेगी और राउरकेला, झारसुगुड़ा, रायगढ़, चंपा, बिलासपुर, बिना, भोपाल होते हुए हबीबगंज पहुंचेगी।
.
रांची-लखनऊ स्पेशल ट्रेन
.
रांची-लखनऊ के लिए ट्रेन रांची स्टेशन से प्रत्येक शनिवार को रात्रि 9.05 बजे खुलेगी, जो लखनऊ रविवार को दोपहर 2.30 बजे पहुंचेगी। लखनऊ से ट्रेन प्रत्येक रविवार को दोपहर 3.30 बजे खुलेगी और रांची स्टेशन सोमवार को सुबह 8.25 पहुंचेगी। दोनों तरफ से 13-13 ट्रिप परिचालन होगा। ट्रेन रांची स्टेशन से खुलेगी, जो मुरी, बोकारो, गोमो, कोडरमा, गया, डेयरी ऑन सोन, सासाराम, मुगलसराय और बनारस होते हुए लखनऊ पहुंचेगी।

9 posts are hidden.

  
1986 views
May 09 2017 (13:34)
ProposalAgreed4 BRIKSH MITRA YOJNA 2Green IR Land   546 blog posts   10129 correct pred (76% accurate)
Re# 2235409-10            Tags   Past Edits
यात्रियों से कहे की जसीडीह या रामपुरहाट चले जाएँ |
वहां से कोलकाता के लिए कई ट्रैन खुलती है |
केवल मात्र १ लाख आवादी के लिए एक ट्रैन चलाना मुमकिन नहीं है |
  
General Travel
0 Followers
1068 views
Apr 22 2017 (11:45)   08653/Ranchi - Tori Inaugural Passenger Special (UnReserved) | RNC/Ranchi Junction (6 PFs)

ProposalAgreed4 BRIKSH MITRA YOJNA 2Green IR Land   546 blog posts   10129 correct pred (76% accurate)
Entry# 2245665            Tags   Past Edits
Inaugural run of RNC 08653 TORI 08654 RNC Spl Passenger on 09 MAR 17 with a new look 16644R BKSC WDM3A
Page#    327 Blog Entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.