Full Site Search  
Fri Apr 28, 2017 23:34:41 IST
Advanced Search
×
News Super Search
News Entry#:
Search Phrase:

Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Trains in the News    Stations in the News   
Page#    283673 news entries  <<prev  next>>
  
Today (10:19)  अमृतसर से बिहार के सहरसा जा रही जनसेवा एक्सप्रेस के एक जनरल कोच में गुरुवार को शार्ट-सर्किट से आग लग गई (epaper.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 301036     
   Tags   Past Edits
Apr 28 2017 (10:19)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Apr 28 2017 (10:19)
Train Tag: Jan Sewa Express/15210 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5514 news posts
गोण्डा हिन्दुस्तान संवादअमृतसर से बिहार के सहरसा जा रही जनसेवा एक्सप्रेस के एक जनरल कोच में गुरुवार को शार्ट-सर्किट से आग लग गई। आग कोच के एक्सेल बॉक्स और पंखे में लगी थी। कोच में धुआं भरने से यात्रियों में दहशत फैल गयी। वे चीखने-चिल्लाने लगे। कंट्रोल रूम से जानकारी मिलने पर चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। ट्रेन रुकते ही तमाम यात्री बोगी से कूदकर भागने लगे। हालांकि इस घटना में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ। इस बीच करीब डेढ़ घंटे तक जनसेवा एक्सप्रेस मिश्रौलिया रेलवे क्रासिंग पर ही खड़ी रही। आग से प्रभावित कोच को अलग करने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। अमृतसर से सहरसा जा रही 15210 जनसेवा एक्सप्रेस के जनरल कोच 08512 में अचानक आग लग गयी। बोगी में धुआं भरने से यात्रियों को एक्सेल बॉक्स और पंखे में लगी आग की जानकारी हुई। कहीं आग बोगी में न फैल...
more...
जाय, इस आशंका से घबराए यात्री चीखने-चिल्लाने लगे। यह हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन गोण्डा कचहरी स्टेशन पार करने के बाद मिश्रौलिया रेलवे क्रासिंग से गुजर रही थी। गेटमैन ने जनरल कोच के नीचे से धुआं निकलता देख कंट्रोल को मामले की सूचना दी। ट्रेन रुकते ही भागने लगे यात्री:
  
Today (10:09)  बर्निंग ट्रेन बनने से बची जनसेवा एक्सप्रेस (www.amarujala.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 301035     
   Tags   Past Edits
Apr 28 2017 (10:09)
Station Tag: Gonda Junction/GD added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Apr 28 2017 (10:09)
Station Tag: Gonda Kachahri/GDK added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Apr 28 2017 (10:09)
Train Tag: Jan Sewa Express/15210 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5514 news posts
अमृतसर से सहरसा बिहार जा रही जनसेवा एक्सप्रेस की सात नंबर बोगी में गुरुवार को अचानक आग की लपटें उठने लगीं। ट्रेन अभी मिश्रौलिया रेलवे क्रॉसिंग पहुंची ही थी कि गेटमैन जगप्रसाद ने लोको पायलट को सिग्नल देकर गाड़ी को रुकवा दिया। जिसके बाद ट्रेन की जनरल बोगी में बैठे यात्री कूदकर भागने लगे।
उधर, ट्रेन की सात नंबर बोगी में आग लगने की सूचना जब तक फायर ब्रिगेड को मिली, तब तक मिश्रौलिया गांव के लोगों ने यात्रियों की मदद से आग पर काबू पा लिया। इससे जनसेवा एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई। वहीं, ट्रेन की बोगी में लगी आग को बुझाने तक मिश्रौलिया रेल फाटक भी करीब एक घंटे तक बंद रहा, जिससे गोंडा-बहराइच मार्ग पर वाहनों का
...
more...
लंबा जाम लग गया।
बताया जाता है कि अमृतसर से सहरसा बिहार जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन के गोंडा पहुंचने का समय दिन के एक बजे निर्धारित है। गुरुवार को यह ट्रेन दोपहर 12.40 बजे जैसे ही मिश्रौलिया रेलवे समपार फाटक 262 के पास पहुंची कि यहां तैनात गेटमैन जगप्रसाद को गाड़ी की एक बोगी में पहिए के पास ब्रेकशू से आग की लपटें और धुआं निकलता दिखाई दिया।
इस पर गेटमैन ने ट्रेन के लोको पायलट मदनलाल को इसका सिग्नल दिया। जिस पर मदनलाल ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को मिश्रौलिया रेलवे फाटक पर ही खड़ा कर दिया। उधर, इसी बीच बोगी नंबर सात के भीतर लगे पंखे में भी अचानक तेज स्पार्किंग से आग लग गई, जिससे इस बोगी में सवार यात्री ट्रेन के रुकते ही जिधर से भी जगह मिली, उधर से नीचे कूदकर भागने लगे।
ट्रेन की बोगी नंबर सात के ऊपरी हिस्से से आग की तेज लपटें और धुआं निकलते देख आनन-फानन में लोको पायलट ने गार्ड के डिब्बे में रखे तीन अग्निशमन यंत्र से काबू पाने का काम शुरू ही किया था कि इतने में मिश्रौलिया गांव के लोग भी इकट्ठा हो गए और उन्होंने वहीं पास के एक तालाब से पंपिंग सेट लगाकर जैसे-तैसे आग पर काबू पाया।
हालांकि आग बुझते-बुझते फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद रेल अधिकारियों का मौके पर जमावड़ा होना शुरू हो गया। बाद में बोगी नंबर सात के डिब्बे को काटकर अलग करने के बाद उसे ट्रेन के सबसे पिछले हिस्से में जोड़ा गया। जबकि इस बोगी में सवार यात्रियों को अन्य बोगियों में शिफ्ट किए जाने के बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया। इस दौरान करीब एक घंटे तक ट्रेन मिश्रौलिया रेलवे फाटक पर खड़ी रही, जिससे गोंडा-बहराइच मार्ग का आवागमन पूरी तरह से बाधित रहा।
गुरुवार की दोपहर अमृतसर से सहरसा बिहार जा रही जनसेवा एक्सप्रेस की सात नंबर बोगी में पहले ब्रेकशू तो बाद में पंखे की शॉर्ट सर्किट से लगी आग की डीआरएम आलोक सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने चार सदस्यीय एक टीम भी गठित की है। गुरुवार को जले हुए इसी डिब्बे में बैठाकर रेल अधिकारियों की एक टीम को गोरखपुर भेजा गया। यह अधिकारी गोरखपुर जाकर इस ट्रेन के डिब्बे में लगी आग की जांच करेंगे।
  
Today (09:11)  BBMP to HC: will open Kodigehalli-Thindlu underpass in 4 months (www.deccanherald.com)
back to top
Commentary/Human InterestSWR/South Western  -  

News Entry# 301034     
   Tags   Past Edits
Apr 28 2017 (09:11)
Station Tag: Kodigehalli/KDGH added by karbang~/50057

Posted by: karbang~  152 news posts
The Bruhat Bengaluru Mahanagara Palike (BBMP) on Thursday informed the High Court of Karnataka that it would complete the underpass between Kodigehalli and Thindlu in four months.
The BBMP made the submission to a petition filed by the residents of Kodigehalli seeking directions to the Palike to complete the work as it has been delayed for long.
The petitioners have said that since the Railways is constructing an over-bridge, the access road was blocked. The residents have petitioned the BBMP seeking an alternative route. Despite repeated reminders, there has been no action from
...
more...
the BBMP. Justice Anand Byrareddy directed to include the Railways as a party in the petition and adjourned the hearing.
  
नई दिल्ली। जुलाई में भारतीय रेलवे की तरफ से एक ट्रेन शुरू की जाने की योजना बनाई गई है। यह ट्रेन खास मांग पर शुरू की जा रही है, ताकि लोगों को अधिक से अधिक फायदा पहुंचाया जा सके। आइए जानते हैं इस ट्रेन की 12 खास बातें।
नहीं होगा एक भी स्लीपर कोच
1- इस ट्रेन का नाम उत्कृष्ट डबल डेकर एसी यात्री एक्सप्रेस या उदय एक्सप्रेस है।
2-
...
more...
यह ट्रेन पूरी तरह से एयर कंडीशन्ड होगी।
3- ट्रेन में एक भी स्लीपर कोच नहीं होगा, बल्कि यह एक चेयर कार ट्रेन होगी, जिसमें सिर्फ बैठने के लिए आरामदायक सीटें होंगी।
मिलेगा गरमा-गरम खाना
4- ट्रेन के हर कोच की क्षमता 120 लोगों को बैठाने की होगी।
5- यह ट्रेन सिर्फ ऑन-डिमांड मार्गों पर शुरू की जाएगी, जैसे दिल्ली से लखनऊ मार्ग पर।
6- इस ट्रेन में गरमा-गरम खाना और बेवरेज की वेंडिंग मशीनें लगी होंगी।
3एसी से भी कम होगा इसका किराया
7- इस ट्रेन का किराया सामान्य मेल या एक्सप्रेस ट्रेनों की 3 टीयर एसी के किराए से भी कम होगा।
8- किराया कम होने के बावजूद उदय एक्सप्रेस में सामान्य मेल या एक्सप्रेस ट्रेनों के मुकाबले बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।
9- हर कोच में एक बड़ी सी एलसीडी टीवी लगी होगी और यात्रियों को आवाज एक वाई-फाई कनेक्टेड हेडफोन से सुनाई देगी, जो यात्रियों को उनकी सीट पर ही मुहैया करा दिया जाएगा।
110 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी स्पीड
10- सीटों के बीच में पर्याप्त जगह होगी और ट्रेन के अंदर का डिजाइन कुछ ऐसा होगा, जो आधुनिक लुक जैसा दिखेगा।
11- हर कोच में बायो टॉयलेट लगे होंगे।
12- इस ट्रेन की स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। आपको बता दें कि इस ट्रेन की घोषणा 2016-17 रेल बजट में ही कर दी गई थी।

  
648 views
Today (12:47)
anirudhpuri~   1298 blog posts
Re# 2254145-1            Tags   Past Edits
Jodhpur Kota Uday express shuru karna chahiye... Dopehar 12 baje via Jaipur.... Kyonki 10 am k baad sham ko 4.30 Tak koi train nahi Hai daily train Jaipur or Kota k liye.... Ac hogi to hit bhi rahegi... Or Rajasthan ki garmj me bahot kaam ayegi ye train.

  
607 views
Today (13:44)
The Legendary Godan Express~   244 blog posts   23 correct pred (39% accurate)
Re# 2254145-2            Tags   Past Edits
Bsb se jbp via coi ek chalana chaiye aam logo ko bhaut problem hoti h short distance travel karne main saari trains is route pe start station se hi full rahti hai

  
259 views
Today (19:16)
Geetarajput1775   0 blog posts
Re# 2254145-3            Tags   Past Edits
सही है लेकिन रेलवे दिल्ली और उत्तर प्रदेश को ही नई ट्रेन देती है अभी हमसफ़र ट्रैन भी सबसे पहले गोरखपुर को दी और महामना मोडल कोच भी वाराणसी को दिया अभी तेजस ट्रैन भी लखनऊ को दी जायेगी फिर उदय भी लाचनऊ को ही दे रही है और भी जगह है जैसे भोपाल पुणे के लिए एक ट्रेन मागी थी लेकिन अभी तक ट्रेन नही मिली पिछले तीन साल से भोपाल को एक भी ट्रेन नही मिली एक ट्रेन मिली वो भी आज तक चालू नही हुई plzz में बस यही कहता हूं कि रेलवे से भोपाल को भी कुछ दो इतना बड़ा सहर है प्लीज भोपाल से पुणे,छपरा,मुम्बई,बंग्लोरो,कोलकत्ता अदि सिटी के लिए ट्रेन चलानी चाइये

  
231 views
Today (19:28)
varunchaturvedi2016   1 blog posts   1 correct pred (100% accurate)
Re# 2254145-4            Tags   Past Edits
still dont know whether delhi lucknow route is areality or not. as per TAAG Tejas has been alotted to lucknow but not UDAY

  
228 views
Today (19:29)
The Legendary Godan Express~   244 blog posts   23 correct pred (39% accurate)
Re# 2254145-5            Tags   Past Edits
Ji bilkul milna chaiye

  
216 views
Today (19:37)
Bahuballi to break all Records of Movies^~   33407 blog posts   26145 correct pred (77% accurate)
Re# 2254145-6            Tags   Past Edits
Lko ko uday nhi di gai h, ye sirf news waalo ka khna h
  
Today (09:02)  पांच रुपए नहीं लौटाया, भरना होगा पांच हजार जुर्माना (naidunia.jagran.com)
back to top
Other News

News Entry# 301031     
   Tags   Past Edits
Apr 28 2017 (09:02)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~  464 news posts
बिलासपुर। जोनल स्टेशन के स्टॉलों में मनमानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को एक स्टॉल कर्मचारी यात्री को चिल्हर लौटाने के बजाय बिस्किट थमा रहा था।
यात्री की मनाही के बाद भी वह जबरदस्ती करने लगा तभी डिप्टी सीसीएम पहुंच गए। उन्होंने कर्मचारी की इस लापरवाही पर कार्रवाई करते हुए पांच हजार रुपए का जुर्माना किया। साथ ही दूसरी बार ऐसी गलती नहीं करने की चेतावनी दी।
डिप्टी सीसीएम केव्ही रमण्णा बुधवार को जोनल स्टेशन में औचक जांच करने पहुंचे थे। उनके इस निरीक्षण
की
...
more...
जानकारी किसी को नहीं थी। वे अकेले आम यात्रियों की भीड़ में खड़े रहकर स्टॉलों की निगरानी कर रहे थे।
वे प्लेटफार्म एक में चलित सीढ़ी के पास खड़े थे कि उनकी नजर स्टॉल क्रमांक 11 पर पड़ी।
वहां स्टॉल कर्मचारी व यात्री के बीच झिकझिक हो रही थी। वे मामले की जानकारी ली। तब यात्री ने
बताया कि उसने स्टॉल से पानी बोतल लिया है। इसकी कीमत 15 रुपए है। उसने इसके बाद में कर्मचारी को 20
रुपए दिए। इस लिहाज से उसे पांच रुपए चिल्हर लौटाना चाहिए।
कर्मचारी ने बॉटल की कीमत तो ठीक ली है लेकिन चिल्हर के बदले पांच रुपए की बिस्किट थमा रहा था। जबकि यात्री ने बिस्किट लेने से इनकार किया। इसी बात को लेकर उनके बीच झिकझिक हो रही है। यात्री की इस परेशानी को सुनते ही डिप्टी सीसीएम भड़क गए।
उन्होंने सीधे स्टॉल संचालक पर पांच हजार रुपए जुर्माना कर दिया। इस कार्रवाई के बाद अन्य स्टॉल संचालक सतर्क हो गए।
मालूम हो कि स्टेशन में लगातार ओवर चार्जिंग, चिल्हर के बदले चॉकलेट व बिस्किट थमाना व दूसरे ब्रांड का पानी रखने की शिकायत मिल रही है। इसे देखते हुए अफसर विशेष जांच कर रहे हैं।
ब्रांड देख हुए हैरान
जांच के दौरान निजामुद्दीन से दुर्ग जाने वाले संपर्कक्रांति एक्सप्रेस प्लेटफार्म एक आई। स्टेशन के कर्मचारियों को साथ लेकर डिप्टी सीसीएम ने ट्रेन के पेंट्रीकार की जांच की। यहां अन्य व्यवस्था तो ठीक थी लेकिन पानी बॉटल को लेकर ऐसी लापरवाही सामने आई कि वह भी हैरान रह गए। पेंट्रीकार पवन लिखा ब्रांड का पानी बॉटल रखे हुए थे। यह ब्रांड रेलवे से एप्रूव तो दूर इससे पहले किसी ने नहीं देखा।
  
गर्मियों की छुट्टियों में ट्रेन से दूर-दराज शहरों में घूमने के लिए जाना चाहते हैं और टिकट नहीं मिल रहा तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। देखें क्या कर रहा है रेलवे
रेलवे अलग-अलग रूट्स पर दो सौ स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है, ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। इन ट्रेनों में यात्रियों को कनफर्म टिकट मिलेगा।
इस सुविधा का फायदा लेने के लिए यात्रियों को थोड़ा ज्यादा किराया देना होगा। पिछले सालों में गर्मियों की छुट्टी में ट्रेनों में रिजर्वेशन नहीं मिलना और पैसेंजर ट्रेनों
...
more...
में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए इस बार रेलवे ने यह सुविधा देने का फैसला लिया है।
रेल डिवीडन फिरोजपुर के कामर्शियल विभाग के सीनियर अधिकारी ने बताया कि रेल मंत्रालय ने इस समर सीजन में तकरीबन दो सौ स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना तैयार की है। इस दौरान रेलवे तीन प्रकार की ट्रेनें चलाएगा। इसमें जनसाधारण, एक्सप्रेस स्पेशल और सुविधा ट्रेनें शामिल होंगी।
जनसाधारण ट्रेनों में कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लगेगा। लेकिन सुविधा ट्रेन में किराया अधिक होगा। जैसे दिल्ली से जम्मू की तरफ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस के सेकेंड एसी में लगभग 1600 रुपये किराया है तो सुविधा ट्रेन में 4800 रुपये देंने होंगे।
  
Today (08:57)  28.04.2017: List of Diverted Trains Today (www.indianrailwaynews.com)
back to top
Other NewsCR/Central  -  

News Entry# 301029     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: webmasteredukistan  1355 news posts
28.04.2017: List of Diverted Trains Today - click here
  
Today (08:57)  अब ट्रेन में सफर पर आपके 'डॉगी' को मिलेगी रियायत (www.jagran.com)
back to top
Other News

News Entry# 301028     
   Tags   Past Edits
Apr 28 2017 (08:57)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~  464 news posts
रेलवे जानवरों के परिवहन के लिए पार्सल वैन और ब्रेक वैन का इस्तेमाल करती है। पहले इसके लिए एल यानी लगेज स्केल का किराया और 25 फीसद अतिरिक्त शुल्क चुकाना पड़ता था।
धनबाद, तापस बनर्जी। पालतू जानवरों के शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर। ट्रेन में अगर आप अपने डॉगी को साथ लेकर सफर करना चाहते हैं तो रेलवे उस पर रियायत देगी। वरिष्ठ नागरिक, कैंसर के मरीज, मान्यता प्राप्त पत्रकार की तर्ज पर अब पालतू जानवरों को भी सफर पर छूट मिलेगी। रेलवे का यह नियम तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।
ऐसे
...
more...
मिलेगी रियायत:
रेलवे जानवरों के परिवहन के लिए पार्सल वैन और ब्रेक वैन का इस्तेमाल करती है। पहले इसकेलिए एल यानी लगेज स्केल का किराया और 25 फीसद अतिरिक्त शुल्क चुकाना पड़ता था। परिवर्तित नियम के मुताबिक अब केवल एल-स्केल का शुल्क देय होगा। 25 फीसद अतिरिक्त किराए में छूट मिलेगी। दरअसल, एल-स्केल में पालतू जानवरों के लिए 25 फीसद अतिरिक्त शुल्क का नियम एक अप्रैल 2013 में लागू किया गया था। पिछले वर्ष इसमें संशोधन किया गया जो अब 30 सितंबर 2017 तक
मान्य होगा।
यात्रा टिकट पर ही मिलेगी अनुमति:
रेलवे ने इस छूट के साथ शर्तें भी लगाई हैं। एल स्केल पर पालतू जानवर या पक्षी की बुकिंग तभी होगी जब यात्रा टिकट साथ होगा। बगैर यात्रा टिकट के बुकिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी।
ऐसे समझें:
उदाहरण के तौर पर धनबाद से दिल्ली के लिए अगर पार्सल वैन में डॉगी की बुकिंग कराएंगे तो 1189 किमी लंबे सफर के लिए 309 रुपये चुकाने के बजाय 248 रुपये ही चुकाना होगा। इसमें सर्विस टैक्स और डेवलपमेंट चार्ज भी शामिल होगा।
रेलयात्रियों की सुरक्षा को होंगे ठोस प्रबंध
धनबाद: धनबाद रेल मंडल के वरीय सुरक्षा आयुक्त सह आरपीएफ के वरीय कमांडेंट विनोद कुमार ने बुधवार को पदभार ग्रहण कर लिया। इसके पूर्व वे रायपुर में तैनात थे। कुमार ने इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि धनबाद रेल मंडल में यात्री सुरक्षा की व्यवस्था को और पुख्ता किया जाएगा। रेल यात्रियों और ट्रेनों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए स्टेशनों और ट्रेनों में ज्यादा से ज्यादा जवानों की तैनाती का प्रयास किया जाएगा। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षित रेल परिचालन की समीक्षा कर व्यवस्था को और सुदृढ़ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी वे मंडल की व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। सभी से जानकारी ले रहे हैं। इसके बाद फूल प्रूफ योजना बनाकर काम किया जाएगा।
  
Today (08:55)  28.04.2017: List of Rescheduled Trains Today (www.indianrailwaynews.com)
News Entry# 301027     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: webmasteredukistan  1355 news posts
28.04.2017: List of Rescheduled Trains Today - click here
  
पीएम मोदी रेलवे को सभी शिकायतों और सवालों के लिए एक टेलीफोन नंबर जारी करने को कहा है।
नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे अधिकारियों के भ्रष्टाचार को गंभीरता से लेते हुए उनके खिलाफ आरोप सच साबित होने पर कठोरतम कार्रवाई का निर्देश दिया है। इसके अलावा उन्होंने रेलवे को सभी शिकायतों और सवालों के लिए एक टेलीफोन नंबर जारी करने को कहा है। दुर्घटना होने की स्थिति में हेल्पलाइन का काम भी इसी नंबर से लिया जाएगा।
बुधवार को 'सक्रिय शासन और समय पर कार्यान्वयन' की बैठक की अध्यक्षता करते
...
more...
हुए मोदी ने रेलवे से संबंधित शिकायतों और उनके समाधान पर प्रगति की समीक्षा की। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, इस दौरान बड़ी संख्या में रेलवे अधिकारियों के भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायतें सामने आई। इस पर मोदी ने भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई का निर्देश दिया।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री लगातार कहते रहे हैं कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। बैठक के दौरान महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों की परियोजनाओं की समीक्षा हुई।
Page#    283673 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site