Full Site Search  
Tue Jun 27, 2017 17:46:49 IST
Advanced Search
×
News Super Search
News Entry#:
Search Phrase:

Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Trains in the News    Stations in the News   
Page#    19705 news entries  <<prev  next>>
  
Jun 22 2017 (21:00)  यात्रियों की सतर्कता से दुर्घटनाग्रस्त होने से बची गाजीपुर-बांद्रा एक्सप्रेस (www.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 306172     
   Tags   Past Edits
Jun 22 2017 (21:00)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Jun 22 2017 (21:00)
Train Tag: Ghazipur City - Bandra Terminus Weekly Express/19042 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5913 news posts
गाजीपुर से बांद्रा जा रही गाजीपुर-बांद्रा एक्सप्रेस यात्रियों की सतर्कता की वजह से दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। लगभग ढाई घंटे में रेलवे कर्मचारियों ने कोच को काट अलग किया और दूसरा कोच लगाकर ट्रेन बांद्रा के लिए रवाना की। कोच की स्प्रिंग टूटने के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।
बुधवार को सुबह लगभग छह बजे जब बांद्रा एक्सप्रेस मगरवारा स्टेशन को पार कर रही थी तो जनरल कोच में खड़खड़ाहट की आवाज आने लगी। ट्रेन में सफर कर रहे गाजीपुर निवासी रहमत अली ने बताया कि थोड़ी देर बाद कोच से आवाज आना बंद हो गई। गंगाघाट स्टेशन से ट्रेन के निकलते ही फिर से आवाज आने लगी। यात्रियों को आशंका हुई तो कोच में बैठे यात्री
...
more...
दरवाजे से झांककर देखने लगा। तब तक ट्रेन मरे कंपनी पुल को पार कर चुकी थी। ट्रेन जैसे ही सुबह साढ़े छह बजे कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म पर पहुंची तो कोच के यात्रियों ने आवाज आने की बात गार्ड को बताई। गार्ड ने टीएक्सआर दल को वॉकी-टॉकी से बताया। मौके पर आए दल ने जैसे ही कोच चेक किया तो दल के पैरों तले जमीन खिसकी। कोच की स्प्रिंग टूट कर लटक रही थी। केवल ऊपरी हिस्सा जुड़ा था। इंजीनियरों ने बताया कि ट्रेन और चलती तो झटके से वह भी टूट जाती और कोच बेपटरी हो जाता। ट्रेन में लगभग 12 सौ यात्री सवार थे। कोच की टूटी स्प्रिंग देख यात्री भी सहम गए और वे लोग ईश्वर को धन्यवाद देते नजर आए। इस चक्कर में ट्रेन सुबह लगभग नौ बजे सेंट्रल से रवाना हो सकी।
पचास किमी. की दूरी के पहले ही ट्रेन होती डिरेल
कोच को चेक करने आए सेक्शन इंजीनियर ने परीक्षण के बाद बताया कि यदि यात्रियों ने सतर्कता न बरती होती तो यह ट्रेन पचास किमी. का भी सफर न कर पाती और डिरेल हो जाती। यह सुन यात्री भी दहशत में आ गए।
  
Jun 22 2017 (20:42)  जाट आरक्षणः आंदोलनकारी जयपुर-दिल्ली ट्रैक पर बैठे, ट्रेनें थमीं (www.amarujala.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNWR/North Western  -  

News Entry# 306168     
   Tags   Past Edits
Jun 22 2017 (20:42)
Station Tag: Jaipur Junction/JP added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5913 news posts
राजस्थान में जाटों के आरक्षण को लेकर भले ही अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग ने अपनी रिपोर्ट सीएम वसुंधरा राजे को सौंप दी हो, लेकिन जाटों का गुस्सा अभी शांत नहीं हुआ है। जाट आंदोलनकारी जयपुर-दिल्ली ट्रेक पर बैठ गए हैं। रेलवे ने जीआरपी का जाप्ता मौके पर भेजा है।
जानकारी के अनुसार भरतपुर-धौलपुर के जाटों को आरक्षण देने की मांग को लेकर जाट समुदाय के लोगों ने बृहस्पतिवार शाम भरतपुर जिले के डीग के पास बहज गांव में जयपुर-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर लिया। इस कारण रेलवे ने माल गाड़ी को तुरंत ट्रेक पर जाने से रोका। इसके बाद ट्रेनों के पहिए थम गए।
यहां
...
more...
जाट समुदाय के लोग जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। इसके चलते शाम को यहां से गुजरने वाली इलाहाबाद एक्सप्रेस के यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। इससे पहले कांग्रेस विधायक व जाट नेता विश्वेन्द्र सिंह भरतपुर-धौलपुर के जाटों के आरक्षण की मांग को लेकर मीडिया से मुखातिब हुए।
उन्होंने कहा कि सरकार ने जाट आरक्षण के मामले को मजाक बना रखा है। ओबीसी आयोग द्वारा रिपोर्ट पेश करने के सवाल पर विश्वेन्द्र सिंह बोले कि अब सरकार को चाहिए कि वह ये बताएं कि रिपोर्ट पर कब तक कार्रवाई होगी। 23 जून को होने वाले चक्का जाम पर उन्होंने कहा कि जाटों का आंदोलन स्थगित करने पर अभी निर्णय नहीं लिया गया है। शाम को डीग के बेढम गांव में बैठक होगी, जिसके बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा।
वहीं, इससे पहले ही गुस्साए जाटों ने जयपुर—दिल्ली रेलवे ट्रैक पर जमकर प्रदर्शन किया। जिसके कारण कई ट्रेनों को यहां से गुजरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी पर अपने गंतव्य स्थानों पर पहुंची।
  
Jun 21 2017 (09:55)  यहां रिजर्वेशन कराना आसान नहीं (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSER/South Eastern  -  

News Entry# 306045     
   Tags   Past Edits
Jun 21 2017 (09:55)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~/55092

Posted by: Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~  169 news posts
जागरण संवाददाता, बोकारो : दो विभाग के आपसी तालमेल की कमी के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सेक्टर एक स्थित रेलवे सिटी बुकिंग टिकट आरक्षण केंद्र में पिछले कई दिनों से लिंक फेल समस्या से लोगों को छुटकारा मिलने का नाम ही नहीं ले रहा है। 1 आरक्षण केंद्र में टिकट कराने आने वाले लोगों के आरक्षण कराने के लिए कभी पूरा दिन तो कभी बिना टिकट कराए ही वापस लौटना पड़ रहा है। रेलवे टेलिकॉम इंजीनियर उत्तम कुमार ने बताया कि लिंक की समस्या के बारे में बीएसएनएल के अधिकारियों से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन इस समस्या से छुटकारा नहीं मिल रहा है।1 बालीडीह बीएसएनएल एक्सचेंज कार्यालय से ही सिटी बुकिंग का ट्रांसमिशन लाइटअप किया जाता है। वहां से इसकी दूरी 12 किमी है। बीएसएनएल के अधिकारी रोज कहीं न कहीं केबल कटने की बात कहते हैं। जिस कारण रोजाना लिंक फेल...
more...
की समस्या बनी रहती है। वहीं बीएसएनएल के अधिकारी का कहना है कि मुङो इस संबंध किसी प्रकार की कोई जानकारी रेलवे द्वारा नहीं दी गई है। बीएसएनएल की तरफ से कोई भी परेशानी नहीं है बीएसएनएल के सभी ट्रांसमिशन लाइन ठीक है। 1 विदित रहे कि सिटी टिकट आरक्षण केंद्र से रोजाना दो लाख का राजस्व आता है। शहर मे रेलवे द्वारा संचालित अकेला टिकट आरक्षण केंद्र है। चास में आरक्षण केंद्र पहले ही बंद हो चुका है। इसके अलावा शहर से स्टेशन की दूरी करीब दस किमी है, इस वजह से शहर के अधिकतर लोग यहीं से टिकट आरक्षण कराते हैं।
  
Jun 21 2017 (09:40)  टाटानगर में टिकट केंद्र का लिंक फेल, भटकते रहे यात्री (m.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSER/South Eastern  -  

News Entry# 306042     
   Tags   Past Edits
Jun 21 2017 (09:40)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by 130 KMPH On HWH CSTM Via CKP Division Soon😍^~/1421836

Posted by: जय जगन्नाथ🙏^~  888 news posts
टाटानगर रेलवे स्टेशन के जनरल टिकट केंद्र पर मंगलवार को तीन ट्रेनों के सैकड़ों यात्रियों की भीड़ थी। दोपहर में ठीक 1.50 बजे बिजली गुल होने से रेलवे का लिंक फेल हो गया। इससे टिटलागढ़-हावड़ा इस्पात, जम्मूतवी व एलेप्पी एक्सप्रेस के यात्रियों में टिकट लेने के लिए अफरातफरी मच गई।
लिंक फेल होने पर जनरल टिकट केंद्र में हंगामा का माहौल था। हालांकि थिंक लाइन के दो टिकट काउंटर चालू थे, लेकिन सभी को यहां से टिकट देना संभव नहीं था। इससे वाणिज्य कर्मचारियों ने यात्रियों को बीपीटी (ब्लैंक पेपर टिकट) देना शुरू कर दिया। बुकिंग कर्मचारियों के साथ सुपरवाइजर तक रसीद काट रहे थे। दोपहर में 2.30 बजे रेलवे लिंक में सुधार हुआ।
आरक्षण
...
more...
केंद्र भी ठप :टाटानगर इलेक्ट्रिक टेस्ट रूम में खराबी के कारण आरक्षण केंद्र और करेंट टिकट केंद्र भी ठप हो गया था। इससे यात्रियों, बुकिंग कर्मचारियों व टिकट निरीक्षक को आधा घंटे पहले बनने वाली चार्ट के रिक्त सीटों का पता नहीं चल पा रहा था।
एटीवीएम में भीड़ :काउंटर से टिकट नहीं मिलने से परेशान यात्रियों की भीड़ दोनों ही ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन पर उमड़ पड़ी, ताकि प्लेटफॉर्म टिकट लेकर ट्रेन पर सवार हो सकें।
  
Jun 21 2017 (08:25)  सिग्नल गिरने से 18 घंटे कागज पर चलीं ट्रेनें (m.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsER/Eastern  -  

News Entry# 306037     
   Tags   Past Edits
Jun 21 2017 (08:25)
Station Tag: Kalyanpur Road/KPRD added by amishkumar48~/1702584

Posted by: amishkumar48~  41 news posts
मुंगेर। भागलपुर-किऊल रेलखंड पर सोमवार को ट्रेनों का परिचालन कागज के सहारे किया गया। कल्याणपुर रोड स्टेशन का अप लाइन का होम सिग्नल सोमवार को आंधी की वजह से गिर गया। इस वजह से इस रूट से होकर चलने वाली रेल गाड़ियां करीब 18 घंटे तक कागज के सहारे चलाईं गई। सोमवार की दोपहर 1:30 बजे गिरे सिग्नल को मंगलवार की सुबह 8:50 बजे ठीक किया गया। इस कारण सिग्नल विभाग के अधिकारी से लेकर कर्मी रातभर परेशान रहे।
इधर, सिग्नल में गड़बड़ी आने की वजह से गाड़ियों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक कर रखा गया।
बताते
...
more...
चलें कि सोमवार की दोपहर 1:30 बजे आई आंधी में कल्याणपुर रोड स्टेशन के अप लाइन का होम सिग्नल रेलवे ट्रैक पर गिर गया। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से सिग्नल विभाग के कर्मियों ने इसे ट्रैक से हटाया। फलस्वरूप अप और डाउन की दर्जनों गाड़ियां विभिन्न स्टेशनों पर रुकी रही। इसके कारण सिग्नल को ठीक करने के लिए मेगा ब्लॉक लगाया गया। हालांकि कुछ देर में ही डाउन ट्रैक से ट्रेनें का परिचालन आरंभ कर दिया गया। लेकिन अप लाइन को दुरुस्त करने में सिग्नल विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ीं। सिग्नल में गड़बड़ी आने की वजह से सुबह 8 बजे तक इस रूट से होकर गुजरने वाली गाड़ियों को कल्याणपुर रोड स्टेशन पर कागज देकर चलाया गया।
- सोमवार की दोपहर लगभग डेढ़ बजे आंधी की वजह से कल्याणपुर रोड स्टेशन के अप लाइन का होम सिग्नल रेलवे ट्रैक पर गिर गया था। मंगलवार की सुबह 8:50 बजे तक ठीक कर लिया गया है। इस दौरान ट्रेनों को ओपीटी देकर चलाया गया।
एएसटी, सिग्नल व टेलीकॉम विभाग, भागलपुर।
Page#    19705 news entries  <<prev  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.