Full Site Search  
Wed May 24, 2017 11:36:19 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;

AZR/Azamnagar Road (3 PFs)
আজম নগর রোড     आज़मनगर रोड

Track: Construction - Double-Line Electrification

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 26
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Azamnagar
State: Bihar
Elevation: 34 m above sea level
Zone: NFR/Northeast Frontier
Division: Katihar
No Recent News for AZR/Azamnagar Road
Nearby Stations in the News

Rating: /5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)

Nearby Stations

BWPB/Bhawanipur Bihar 4 km     KMPH/Kamalpur Halt 5 km     KWE/Khurial 8 km     MFA/Mukuria Junction 9 km     BAHN/Babhabgaon Halt 11 km     BOE/Barsoi Junction 13 km     SRI/Salmari 14 km     KDPR/Kumedpur Junction 15 km     DVJ/Dilli Dewan Ganj 17 km     MENP/Meenapur 17 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
Apr 23 2014 (22:54)  अज्ञात व्यक्ति की ट्रेन से कट कर मौत (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Crime/AccidentsNFR/Northeast Frontier  -  

News Entry# 174561     
   Tags   Past Edits
Apr 23 2014 (10:54PM)
Station Tag: Azamnagar Road/AZR added by •´¯•» βȟåȑåț βȟåğÿå √ȋďȟåțå «•´¯•**/478688

Posted by: xxx  1449 news posts
आजमनगरः प्रखंड में ट्रेन की चपेट में आने से एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गयी. घटना की सूचना पर जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. शव की शिनाख्त अब तक नहीं हो पायी है. बरामद शव से कुछ भी प्राप्त नहीं हुआ. मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.
Dec 31 2013 (14:26)  गैंगमैन की तत्परता से बड़ा हादसा टला, रेलवे लाइन पर मिले दो जिंदा बम (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNFR/Northeast Frontier  -  

News Entry# 162338     
   Tags   Past Edits
Dec 31 2013 (2:26PM)
Station Tag: Azamnagar Road/AZR added by विश्व नाथ**/31233

Posted by: विश्व नाथ*^  3552 news posts
पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार-किशनगंज रेलखंड के आजमनगर स्टेशन के निकट पालोडांगा गांव ब्रिज नंबर एमके-पांच पर सोमवार की सुबह तकरीबन छह बजे रेल ट्रैक पर बम विस्फोट हुआ. दो बमों के विस्फोट के बाद रेलवे व पुलिस हड़कत में आयी. विस्फोट के बाद इस रूट पर सभी (अप व डाउन) ट्रेनों का परिचालन तत्काल रोक दिया गया. करीब छह घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. घटना की जानकारी मिलते ही रेल एसपी के नेतृत्व में बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा. इस दस्ते ने वहां रखे दो जिंदा बमों को निष्क्रिय कर दिया. जांच-पड़ताल के बाद ट्रेनों का परिचालन दोपहर 12 बजे पुन: शुरू हुआ. ट्रैक मैन संजय पासवान रेल ट्रैक की जांच-पड़ताल करते हुए पालोडांगा गांव के सामने रेलवे ब्रिज संख्या एमके-पांच के निकट पहुंचे. वहां उन्होंने चार अलग-अलग स्थानों पर गोल रस्सीनुमा बंडल देखा. आशंका होने पर उन्होंने सरिया से उस बंडल को हिलाया. तभी...
more...
दो बम बारी-बारी से विस्फोट कर गये. हालांकि, इस विस्फोट में ट्रैक मैन को कोई नुकसान नहीं हुआ. उन्होंने इसकी सूचना आजमनगर स्टेशन प्रबंधक राजदीप को दी. स्टेशन प्रबंधक ने घटना की सूचना वरीय रेल अधिकारियों को दी व ट्रैक पर ट्रेनों के आवागमन पर रोक लगा दी. इसमें गुवाहटी-सियालदह एक्सप्रेस व पेट्रोल टैंक मालगाड़ी को आजमनगर स्टेशन पर रोक दिया गया. इसके अलावा बारसोई, आजमनगर व मालदा-आजमनगर रूट पर ट्रेनों का परिचालन ठप कर दिया गया था. लंबी दूरी व लोकल ट्रेनों के परिचालन ठप हो जाने से यात्रियों को परेशानी हुई.
ट्रेन सेवाएं हुईं प्रभावित
नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) एसके लाहिड़ी ने बताया कि ट्रैकमैन की तत्परता रंग लायी. रेलवे लाइन पर धमाका होते-होते बचा. उन्होंने कहा कि सुबह 7 बजे के करीब रेलवे ट्रैक पर बम देखे गये. उसी समय कोलकाता व दिल्ली की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों को जहां-तहां रोक दिया गया था. उन्होंने कहा कि दोपहर 12.10 से ट्रेनों की आवाजाही सामान्य हो गयी. अप में पदातिक एक्सप्रेस, कंचनकन्या एक्सप्रेस, उत्तर बंग एक्सप्रेस, कामरूप एक्सप्रेस व दाजिर्लिंग मेल अलग-अलग जगहों पर रुकी थीं. जबकि डाउन में कंचनजंघा एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस रुकी हुई थी. लाहड़ी ने कहा कि बम किसने कब रखा, इसकी जांच की जा रही है. बहुत जल्द इसका खुलासा हो जायेगा. उन्होंने कहा कि इस में किसी उग्रवादी संगठन का हाथ हो सकता हैं. पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गयी है. अलीपुरद्वार जाने वाली कंचनकन्या एक्सप्रेस इसका शिकार होते-होते बची.
कुछ समय पहले ही गुजरी थी ब्रह्नापुत्र मेल
बम विस्फोट की घटना के पूर्व ब्रह्नापुत्र मेल इस रूट से दूसरे ट्रैक से हो कर गुजरी थी. यदि ट्रेन बम रखे हुए ट्रैक से गुजरती तो भयावह घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था. घटना के साढ़े तीन घंटे बाद बम निरोधक दस्ता, बम व डॉग सक्वायड कटिहार रेल एसपी जितेंद्र मिश्र के नेतृत्व में करीब पूर्वाह्न् साढ़े नौ बजे घटना स्थल पर पहुंचा. आठ सदस्यीय बम निरोधक दस्ता में शामिल विमल सिंह, सुनील सिंह, सिमल कुमार सिंह आदि ने बताया कि इस तरह की घटना अपराधियों, नक्सलियों द्वारा की जाती है.
कहते हैं रेल एसपी
कटिहार रेल एसपी जीतेंद्र मिश्र ने घटनास्थल पर पत्रकारों को बताया कि बम निरोधक दस्ता ने दो जिंदा बमों को निष्क्रिय कर दिया है. अब चिंता की बात नहीं है. रेलवे की सुरक्षा-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त है.
Dec 30 2013 (19:18)  रेल पटरी पर मौजूद दो बम फटे,दो अन्य बरामद (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNFR/Northeast Frontier  -  

News Entry# 162263     
   Tags   Past Edits
Dec 30 2013 (7:18PM)
Station Tag: Katihar Junction/KIR added by विश्व नाथ**/31233

Dec 30 2013 (7:18PM)
Station Tag: Khurial/KWE added by विश्व नाथ**/31233

Dec 30 2013 (7:18PM)
Station Tag: Azamnagar Road/AZR added by विश्व नाथ**/31233

Posted by: विश्व नाथ*^  3552 news posts
बिहार के कटिहार जिले के आजमनगर और खुरियार रेलवे स्टेशनों के बीच रेल पुल संख्या 156-67 के समीप रेल पटरी पर लावारिस हालत में पड़े दो बम में आज सुबह विस्फोट हो गया. रेल पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मिश्र ने बताया कि बम कम तीव्रता के थे. इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. घटनास्थल से दो अन्य बम भी बरामद किए गये.अधीक्षक ने बताया रेल पटरी की जांच कर रहे ट्रैक मैन द्वारा लावारिस हालत में पडे इन बमों को डंडे से हटाने के क्रम में उनमें से दो में विस्फोट हो गया. मिश्र ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही उक्त रेल मार्ग पर ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया गया है. पुलिस अधीक्षक बम निरोधक दस्ते के साथ घटनाथल के लिए रवाना हो गये हैं.
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site