Full Site Search  
Sun Jan 22, 2017 13:29:33 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search

BELA/Bela (2 PFs)
بیلا     बेला

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 30
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Gaya
State: Bihar
Elevation: 92 m above sea level
Zone: ECR/East Central
Division: Danapur
No Recent News for BELA/Bela
Nearby Stations in the News

Rating: /5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)

Nearby Stations

WW/Wanabar 3 km     NYM/Neyamatpur 5 km     NERH/Ner Halt 6 km     OREH/Ore Halt 6 km     BBHT/Barabar Halt 8 km     CKH/Chakand 10 km     MDE/Makhdumpur Gaya 11 km     THA/Tehta 15 km     NZP/Niyazipur Halt 17 km     IAM/Mai Halt 18 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  
Nov 27 2014 (08:22)  ओएचई तार में लटक गया था विक्षिप्त युवक पीजी रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन रहा बाधित (www.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 202634     
   Tags   Past Edits
Nov 27 2014 (8:22AM)
Station Tag: Barabar Halt/BBHT added by Pp**/36064

Nov 27 2014 (8:22AM)
Station Tag: Makhdumpur Gaya/MDE added by Pp**/36064

Nov 27 2014 (8:22AM)
Station Tag: Bela/BELA added by Pp**/36064

Nov 27 2014 (8:22AM)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by Pp**/36064

Nov 27 2014 (8:22AM)
Station Tag: Gaya Junction/GAYA added by Pp**/36064

Posted by: Pp*^~  5969 news posts
पटना-गया रेलखंड पर यात्रा करने वाले लोगों के लिए बुधवार का दिन फजीहत भरा रहा। पीजी रेलखंड पर पूरे दिन भिन्न-भिन्न कारणों से ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। ट्रेनों का परिचालन बाधित रहने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हुई। ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों को बस और निजी वाहन का सहारा लेना पड़ा। ट्रेनें निर्धारित समय से काफी विलंब रहने के कारण बस और छोटे वाहनों की चांदी रही। स्टेशन अधीक्षक चौधरी नरेन्द्र सिंह ने बताया कि भिन्न-भिन्न कारणों से बुधवार की सुबह पलामु एक्सप्रेस और इंटरसिटी एक्सप्रेस के अलावा पटना की ओर जाने वाली पैसेंजर ट्रेनें काफी विलंब रही।
ओएचई तार में लटक गया था विक्षिप्त युवक
पटना-गया
...
more...
रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित होने का पहला कारण एक विक्षिप्त युवक बना। स्टेशन अधीक्षक चौधरी नरेन्द्र सिंह ने बताया कि मखदुमपुर और बेला स्टेशन के बीच बराबर हॉल्ट के समीप बुधवार की सुबह एक युवक ओएचई(ओवर हेड ईक्यूप्मेंट) तार में लटक गया। हाई वोल्टेज प्रवाहित करंट की चपेट में आने के कारण उक्त युवक बुरी तरह झुलस गया। युवक के लटकने के कारण ओएचई में डिफेक्ट आ गया। डिफेक्ट को दूर करने में लगभग दो घंटे लग गये जिसके कारण पटना की ओर लौटने वाली पलामु एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें निर्धारित समय से विलंब हो गयी। आरपीएफ के आरक्षी रोहित ने बताया कि उक्त युवक बेलागंज थाना क्षेत्र के पथरा गांव का रहने वाला था। उसके परिजनों का कहना था कि दो-तीन महीनों से संतोष का मानसिक संतुलन थोड़ा बिगड़ गया था। बुधवार की सुबह वह ओएचई में लटक गया। गंभीर रुप से जख्मी युवक को बेलागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे गया रेफर कर दिया गया है।
दरधा पुल के समीप ट्रेन से टकरायी भैंस
ओएचई में आई डिफेक्ट दूर होने के बाद ट्रेनों का परिचालन सुधरा ही था कि शाम लगभग ढ़ाई बजे शहर के दरधा नदी पुल के समीप पैसेंजर ट्रेन से भैंस टकरा गयी। भैंस की मौत हो जाने के कारण लगभग दो घंटे तक ट्रेनों का परिचालन पुन: बाधित हो गया। एक ही दिन दो घटनाएं घटित होने के कारण भिन्न-भिन्न स्टेशनों पर ट्रेनों रुकी रही। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि देर शाम तक सभी ट्रेनें काफी अनियमित हो गयी।
Jul 27 2014 (18:25)  घोघा, मिर्जाचौकी, बाराहाट में नहीं रुकेंगी एक्सप्रेस ट्रेनें (epaper.jagran.com)
back to top
Commentary/Human InterestER/Eastern  -  

News Entry# 187125     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: 4πu¶am*^~  4354 news posts
नवनीत मिश्र, भागलपुर : घोघा, मिर्जाचौकी, बाराहाट सहित एक दर्जन स्टेशनों पर पहली सितंबर से एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव बंद हो जाएगा। साथ बाराहाट, हाट पुरैनी, दशरथपुर, पुनसिया आदि स्टेशनों की मान्यता समाप्त हो जाएगी। बेला, पीपराडीह जैसे हाल्टों को किया बंद कर दिया जाएगा। ऐसे स्टेशनों के राजस्व में भारी कमी आई है। एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव होने के बावजूद टिकटों की बिक्री नहीं हो रही है। समाप्त हो जाएगी मान्यता : इन स्टेशनों पर महत्वपूर्ण एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव दो-तीन वर्षो से हो रहा है। 30 सितंबर तक अगर ऐसे स्टेशनों की आय में बढ़ोत्तरी नहीं हुई तो रेलवे बोर्ड इनकी मान्यता समाप्त कर देगी। ऐसे स्टेशनों की सूची रेलवे बोर्ड द्वारा मंगाई गई है। जिसे डीआरएम ने भेज दिया है। इन ट्रेनों के ठहराव पर खतरा : गया-हावड़ा एक्सप्रेस का ठहराव मोल्लारपुर व उरैन स्टेशनों पर हो रहा है, लेकिन आय में कमी आ रही है बांका-राजेंद्र नगर...
more...
इंटरसिटी कोईली खुटाहा, हाट पुरैनी व धौनी स्टेशनों पर रुक रही है भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी रामपुर हॉल्ट, मसूदन, धनौरी, उरैन व कल्याणपुर रोड स्टेशनों पर रुक रही है सियालदह-वाराणसी एक्सप्रेस का ठहराव दशरथपुर स्टेशन पर है।
Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site