Full Site Search  
Sat Apr 29, 2017 11:13:11 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;

BGP/Bhagalpur Junction (6 PFs)
بھاگلپور جنکشن     भागलपुर जंक्शन

Track: Single Diesel-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 42
Number of Originating Trains: 21
Number of Terminating Trains: 21
0641-2422433, NH 80, Bhagalpur
State: Bihar
Elevation: 50 m above sea level
Zone: ER/Eastern
Division: Malda Town
3 Travel Tips
No Recent News for BGP/Bhagalpur Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 3.8/5 (323 votes)
cleanliness - good (44)
porters/escalators - good (39)
food - good (41)
transportation - good (40)
lodging - good (37)
railfanning - good (40)
sightseeing - good (41)
safety - good (41)

Nearby Stations

NAT/Nathnagar 4 km     KKTA/Kollikhutaha 7 km     SBO/Sabaur 7 km     MPY/Murarpur 9 km     CTMP/Chhit Makhanpur 10 km     GIF/Gani Dham Halt 10 km     HPLB/Hatpurani 12 km     HPLE/Hatpuraini 12 km     JDPT/Jagdishpur 14 km     LMM/Lailakh Mamalkha 14 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 383 News Items  next>>
Apr 26 2017 (11:51)  50 कॉमर्शियल स्टाफ का तबादला (www.jagran.com)
News Entry# 300832     
   Tags   Past Edits
Apr 26 2017 (11:51)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~  477 news posts
भागलपुर। सुपरफास्ट के नाम पर यात्री से अवैध वसूली के आरोप में भागलपुर स्टेशन के बुकिंग क्लर्क शैलेंद्र कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
गत 17 अप्रैल को उर्दू बाजार विक्रमशिला कॉलोनी के एक व्यक्ति ने ट्विट कर रेलमंत्री सुरेश प्रभु से शिकायत की थी कि भागलपुर स्टेशन पर बुकिंग काउंटर के लिपिक द्वारा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के नाम पर यात्री से 20 रुपये अधिक लिए जा रहे हैं। उक्त व्यक्ति द्वारा सुपरफास्ट एक्सप्रेस चार्ज के नाम पर 20 रुपये ज्यादा लेने का फुटेज भी रेलमंत्री को ट्विटर पर भेजा था। ट्विटर मिली शिकायत को रेलमंत्री ने संज्ञान लिया। रेलमंत्री ने पूर्व रेलवे के उप महाप्रबंधक को मामले की सीसीएम से जांच कराने कराने का निर्देश दिया। इसके
...
more...
बाद रेल प्रशासन हरकत में आई। पूर्व रेलवे के सीसीएम के निर्देश पर मालदा मंडल के सीनियर डीसीएम द्वारा चार दिन पूर्व काउंटर नंबर छह के बुकिंग क्लर्क शैलेंद्र कुमार सिंह के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई। जबकि तीन अन्य बुकिंग क्लर्क के खिलाफ मुख्यालय से कार्रवाई की अनुशंसा की गई है। वहीं 50 कॉमर्शियल कर्मचारियों के तबादला करने का भी निर्णय लिया गया है।
जिस दिन की यह घटना बताई जा रही है उस दिन शाम चार बजे से रात 12 बजे तक छह कर्मचारियों की ड्यूटी थी। इनमें एक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई हो चुकी है और तीन अन्य बुकिंग क्लर्क के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गई है। पूर्व रेलवे के वरीय अधिकारियों द्वारा अपने स्तर से मामले की जांच कराई जा रही है।
इधर, बुकिंग कार्यालय के सुपरवाइजर कैलाश प्रसाद साह ने बताया कि निर्धारित निर्धारित टिकट दर से अधिक रकम लेने की किसी यात्री द्वारा अबतक न तो लिखित और न ही मौखिक शिकायत की गई है। वरीय अधिकारियों द्वारा अपने स्तर से मामले की जांच कराई जा रही है। अबतक इस बारे में पूछताछ के लिए पूर्व रेलवे के कोलकाता मुख्यालय या फिर मालदा मंडल के कोई भी पदाधिकारी यहां नहीं आए हैं।
Apr 25 2017 (06:29)  जमालपुर में बनेगी दुर्घटना रहित रेल परिचालन योजना (www.prabhatkhabar.com)
back to top
New Facilities/TechnologyER/Eastern  -  

News Entry# 300675     
   Tags   Past Edits
Apr 25 2017 (06:29)
Station Tag: Munger/MGR added by Apna Munger😎~/1480955

Apr 25 2017 (06:29)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by Apna Munger😎~/1480955

Apr 25 2017 (06:29)
Station Tag: Munger/MGR added by Apna Munger😎~/1480955

Apr 25 2017 (06:29)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by Apna Munger😎~/1480955

Posted by: Apna Munger😎~  5 news posts
उपलब्धि. रेल के मुख्य संरक्षा आयुक्तों का सेमिनार इरिमी में शुरू
आये दिन रेल दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए पूरे भारतीय रेल के संरक्षा आयुक्त दुर्घटना रहित रेल परिचालन की योजना बनाने में लग गये हैं. गौरव की बात यह है कि यह योजना रेल नगरी जमालपुर स्थित इंडियन रेलवे इंस्टिच्यूट ऑफ मेकनिकल एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग (इरिमी) में बनेगी.

जमालपुर :
...
more...
जमालपुर स्थित इंडियन रेलवे इंस्टिच्यूट ऑफ मेकनिकल एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग (इरिमी) में देश के तमाम कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) का तीन दिवसीय सेमिनार सोमवार की देर शाम आरंभ हुआ. उसकी अध्यक्षता इरिमी के निर्देशक गजानन माल्या ने की. प्राप्त समाचार के अनुसार इस सेमिनार में देश के सभी सीआरएस तथा डिप्टी सीआरएस भाग लेने यहां पहुंचे हैं. जिन्होंने रेलवे की सुरक्षा के नये मापदंड पर गंभीर चर्चा की.

भारतीय रेल के मुख्य संरक्षा आयुक्त एस नायक भी मंगलवार को 13071 अप हावड़ा-जमालपुर सुपर एक्सप्रेस से जमालपुर पहुंचेंगे. सेमिनार में भाग लेने इस्टर्न सर्किल के सीआरएस प्रमोद कुमार आचार्या, नॉर्थ-इस्ट सर्किल के एसके पांण्डेय, सदर्न सर्किल के केए मनोहरन, सदर्न-सेंट्रल सर्किल के रामकृपाल तथा वेस्टर्न सर्किल के सीआरएस एस चंद्रा यहां पहुंच चुके हैं. जबकि डिप्टी सीआरएस में मुख्य रूप से राजीव कुमार, उत्तम प्रकाश, शलभ त्यागी, बीएस यादव, जीपी गर्ग, इ श्रीनिवास, डी बनर्जी तथा रैना मेहर मुख्य रूप से शामिल हैं. मौके पर इरिमी के वरिष्ठ व्याख्याता पीके साहा, डा अभ्युदय, के रमन, सुमन राज, जेपी मंडल मुख्य रूप से उपस्थित थे.
सेमिनार में आज पहुंचेंगे मुख्य संरक्षा आयुक्त एस नायक
कौन होते हैं सीआरएस
बताया गया कि कहीं भी कोई रेल दुर्घटना की स्थिति में दुर्घटना की जांच रेलवे के संरक्षा आयुक्त द्वारा ही की जाती है. इसके अलावा रेलवे के किस सेक्शन पर किस गति सीमा से ट्रेनों का परिचालन होगा, इसका निर्णय भी सीआरएस द्वारा ही किया जाता है. हालांकि रेलवे के ये अति विशिष्ट पद पर कार्यरत अधिकारी नागरिक उड्डयन विभाग के होते हैं. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन की तरह ही चीफ कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी का भी पूरे देश में एक ही पद होता है. ऐसे में इस सेमिनार पर विभाग की नजर टिकी होने की सूचना है.
Apr 24 2017 (15:36)  किराए से ज्यादा वसूली पर मिला रेलमंत्री को ट्वीट: 1 सस्पेंड, 50 का तबादला (www.jagran.com)
back to top
Other NewsER/Eastern  -  

News Entry# 300624   Blog Entry# 2248694     
   Tags   Past Edits
Apr 24 2017 (15:36)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by Rahul K😎🚂~/965197

Posted by: Rahul K😎🚂~  81 news posts
भागलपुर [जेएनएन]। ट्विटर पर मिली शिकायत के बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने भागलपुर रेलवे स्टेशन पर टिकट खरीद में कर्मचारियों द्वारा निर्धारित रकम से ज्यादा पैसे मांगने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है।
मालदा के सीनियर डीसीएम ने टिकट बुकिंग काउंटर लिपिक शैलेंद्र कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है, जबकि तीन अन्य बुकिंग स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्यालय से अनुशंसा की गई है। पिछले सप्ताह एक रेलयात्री से सुपरफास्ट एक्सप्रेस चार्ज के नाम पर 20 रुपये ज्यादा लेने का फुटेज रेलमंत्री को ट्विटर पर भेजे जाने के बाद रेल प्रशासन हरकत में आया है।
रेल
...
more...
मंत्री सुरेश प्रभु ने फुटेज की जांच के आदेश दिए हैं। मामले में रेल मंत्रालय ने पूर्व रेलवे के एजीएम को सीसीएम से शिकायत की जांच करने को कहा। शिकायत को लेकर मालदा डिविजन ने एक हफ्ते में भागलपुर स्टेशन के करीब 50 कॉमर्शियल स्टाफ का तबादला करने का निर्णय लिया है।
मालदा डिविजन को ऐसी शिकायत पहले भी मिली थी। इसकी जांच खुद डीआरएम ने की थी, लेकिन मामला ठंडा पड़ गया। बुकिंग काउंटर में भारी अनियमितता और भ्रष्टाचार की शिकायत के मद्देनजर अब काेलकाता मुख्यालय ने ग्रुप यूनिट ट्रांसफर का निर्णय लिया है।
मालदा के सीनियर डीसीएम ने टिकट बुकिंग काउंटर लिपिक शैलेंद्र कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है, जबकि तीन अन्य बुकिंग स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्यालय से अनुशंसा की गई है। माना जा रहा है कि एक-दो दिनों में तीन अन्य बुकिंग कर्मचारियों का निलंबित कर दिया जाए।
सूत्रों ने बताया कि मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (सीसीएम) के पास भागलपुर कॉमर्शियल विभाग के सभी विंग में भ्रष्टाचार की शिकायत लिखित व फुटेज के रूप में मिली है।
पार्सल विभाग में भी निर्धारित रकम से ज्यादा राशि लेने की शिकायत पहुंची है। रिजर्वेशन काउंटर व बुकिंग काउंटर पर खुदरा पैसे नहीं होने का बहाना बनाकर प्रतिदिन सौ-दो सौ रेलयात्रियों के 10-20 रुपए रखने की शिकायत भी मिली है। इस मामले में काफी पहले आरपीएफ ने स्टिंग कर फुटेज मुख्यालय को उपलब्ध कराया था।
मालदा डीआरएम मोहित सिन्हा ने बताया कि भ्रष्टाचार संबंधी सबूत मिलने पर भागलपुर बुकिंग काउंटर के एक लिपिक को निलंबित किया गया है। तीन अन्य के खिलाफ जांच रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट नहीं मिली है। सीसीएम कोलकाता भी मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। भागलपुर में बड़ी कार्रवाई जल्द होगी।

1373 views
Apr 24 2017 (15:38)
Rahul K😎🚂~   2093 blog posts   2041 correct pred (77% accurate)
Re# 2248694-1            Tags   Past Edits
So Twitter works :)

1355 views
Apr 24 2017 (15:40)
Bahuballi to break all Records of Movies^~   33429 blog posts   26272 correct pred (77% accurate)
Re# 2248694-2            Tags   Past Edits
Always work in my case😀
Rest world don't know 😂😂
Apr 23 2017 (22:19)  इस विलेज में रेलवे ट्रैक ही लोगों के लिए है सड़क, ट्रेन आने पर रूक जाता है गांव (www.bhaskar.com)
back to top
Other NewsER/Eastern  -  

News Entry# 300551     
   Tags   Past Edits
Apr 23 2017 (22:19)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by Rahul K😎🚂~/965197

Posted by: Rahul K😎🚂~  81 news posts
भागलपुर.स्मार्ट सिटी के लिए चयनित बिहार के भागलपुर में एक गांव ऐसा भी है जहां रेलवे ट्रैक ही लोगों के लिए सड़क है। जब ट्रैक पर ट्रेन आती है तो पूरा गांव रूक जाता है। ऐसा होने से यहां की दुल्हन पैदल विदा होती है। अमीर खानदान में शादी हुई है या गरीब परिवार में, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। कोई बीमार पड़ जाए तो ज्यादा मुसीबत होती है। मरीज को खाट पर लिटा कंघों पर लाद कर अस्पताल लाना पड़ता है। कुछ लोगों की हो चुकी है मौत...
- दरअसल, जिस गांव का जिक्र हो रहा है, उसका नाम है मससकपुर मनमोधाचक गांव। ये शहर से बिलकुल सटा है।
-
...
more...
यहां के लोगों की मानें तो चुनावों में यहां नेता तो पहुंच जाते हैं, लेकिन उनके वादों की सड़क अब तक नहीं पहुंची।
- डेढ़ हजार की आबादी वाले इस गांव के बीचोबीच से बिजली गुजरती है, लेकिन वो भी दूर से ही निकल जाती है।
- गांव में तार-खंभे-पोल सबकुछ है, लेकिन लोगों के पास कनेक्शन नहीं है। जब आप यहां आएंगे तो एक बार तो आपको लगेगा, आप शायद पचास साल पहले वाले भारत में हैं।
- यहां घरों में टीवी, फ्रिज, मोबाइल तो छोड़िए, बल्ब तक नहीं है। यूं तो यह गांव भागलपुर से जुड़ा हुआ है, लेकिन आपको लगेगा शायद देश से कटा हुआ है।
- हैरानी तब और बढ़ जाती है जब आपको सड़क का यातायात रेल पुल पर रेंगता दिखाई देता है। यहां चानन खलखलिया नदी है, गांव तक पहुंचना हो तो पहले इसे पार करना पड़ता है।
- ट्रैक्टर, कार अन्य वाहन रेल पटरियों से होते हुए ही आगे निकल पाते हैं। कभी-कभी तो इस एक किमी की दूरी कई घंटों में बदल जाती है।
- इस तरह लोगों-गाड़ियों को रेललाइन पर से आना-जाना पड़ता है। बच्चे भी रोज खतरों से खेलते हैं।
- गांववालों ने बताया कि जब ट्रेन का वक्त होता है तो गांव रुक जाता है। ट्रेन के निकलने का इंतजार करना पड़ता है।
Apr 23 2017 (10:37)  2020 तक भागलपुर से चलने लगेगी बिजली से ट्रेन (www.jagran.com)
back to top
New Facilities/Technology

News Entry# 300478   Blog Entry# 2247097     
   Tags   Past Edits
Apr 23 2017 (10:37)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~  477 news posts
भागलपुर। 2020 तक भागलपुर से बिजली से ट्रेन चलने लगेगी। इस दिशा में रेलवे काफी तेजी से काम कर रहा है। जंक्शन पर एलएचबी कोच मेंटनेंस यार्ड बनेगा। इसमें 26 करोड़ की लागत आएगी। रेल मंत्रालय से इसकी मंजूरी भी मिल चुकी है। चालू वित्तीय वर्ष में निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। ये बातें मालदा मंडल के डीआरएम मोहित सिन्हा ने कही। वे शनिवार को भागलपुर स्टेशन व बांका रूट का निरीक्षण करने आए हुए थे। उन्होंने कहा कि जमालपुर-भागलपुर-साहिबगंज स्टेशनों के बीच 2018 तक दोहरीकरण का कार्य पूरा हो जाएगा। बांका रूट में टिकटों की बिक्री कम हो रही है। टेकानी में गुड्स शेड बन रहा है। जुलाई-अगस्त तक काम पूरा हो जाएगा। गुड्स शेड बनने के बाद राजस्व में बढ़ोतरी होगी।
किऊल
...
more...
तक हो चुका है विद्युतीकरण
उन्होंने बताया कि किऊल स्टेशन तक विद्युतीकरण का काम हो चुका है। किऊल-भागलपुर-बड़हड़वा रेलखंड के विद्युतीकरण का काम 2020 तक हो जाएगा।
स्टेशन पर लगाए जाएंगे सीसी कैमरे
सुरक्षा के दृष्टिकोण से भागलपुर स्टेशन पर नए सीसी कैमरे लगाए जाएंगे। नई ट्रेन चलाने के बारे में उन्होंने कहा कि इसका निर्णय रेलवे बोर्ड करती है।
सौंदर्यीकरण पर बल
डीआरएम ने प्लेटफॉर्म संख्या छह के समीप परती जमीन को अच्छी तरह समतल कर पर्यावरण एवं स्वच्छता के दृष्टिकोण से बागवानी कर लाइटिंग व्यवस्था का काम जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बारिश से पूर्व प्लेटफार्म संख्या दो-तीन व प्लेटफॉर्म संख्या छह के शेड काम पूरा करने, सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने समेत कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

1 posts - Sun Apr 23, 2017 - are hidden. Click to open.

578 views
Apr 24 2017 (17:45)
Avijeet Mishra   301 blog posts
Re# 2247097-2            Tags   Past Edits
in one year they have not been able to complete "Y" leg in Munger. electrification by 2020 seems distant dream !

536 views
Apr 24 2017 (17:55)
BRC WAP 7~   339 blog posts   242 correct pred (71% accurate)
Re# 2247097-3            Tags   Past Edits
Aur CR toh gr wadi electrifiation 5 saal ma complete nahi kar saka

545 views
Apr 24 2017 (17:57)
Addicted To IRI®♔®~   15486 blog posts   627 correct pred (62% accurate)
Re# 2247097-4            Tags   Past Edits
Any valid proof?
If don't know any update Don't spared fake info Wadi Gulbarga Already Under wire

406 views
Apr 24 2017 (23:25)
jeetendrapoddar   27 blog posts
Re# 2247097-5            Tags   Past Edits
Need Lokpal to control corruption in railway. No body is willing to take responsibility for failure and delay.
Apr 22 2017 (19:39)  भागलपुर-हावड़ा वाया दुमका ट्रेन चलाने का भेजा प्रस्ताव (www.jagran.com)
back to top
ER/Eastern  -  

News Entry# 300446   Blog Entry# 2246266     
   Tags   Past Edits
Apr 22 2017 (19:39)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by Rahul K😎🚂~/965197

Posted by: Rahul K😎🚂~  81 news posts
भागलपुर। पूर्व रेलवे के उप महाप्रबंधक विनीत गुप्ता ने नागरिक सेवा समिति के अध्यक्ष रिजवान खान ने पूर्व रेलवे के वरीय पदाधिकारियों को 22 दिसंबर 2016 को पत्र लिखकर भागलपुर के दक्षिणी दिशा में बुकिंग काउंटर व नए प्रवेश द्वार, भागलपुर से टाटानगर के लिए ट्रेन सेवा शुरू करने, भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन प्रतिदिन करने, सुबह में हावड़ा के लिए भागलपुर से शताब्दी ट्रेन चलाने, राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन करने, गरीब रथ का परिचालन प्रतिदिन करने, भागलपुर-अजमेर शरीफ को प्रतिदिन चलाने समेत कई मांग की गई थी।
पूर्व रेलवे के उप महाप्रबंधक विनीत गुप्ता ने रिजवान खान की अधिकांश मांगों को नकारते हुए उन्होंने कहा है कि पूर्व रेलवे द्वारा भागलपुर से हावड़ा वाया दुमका के लिए एक दैनिक
...
more...
गाड़ी चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड के अनुमोदन के लिए भेजा गया है। गत 12 अप्रैल को रिजवान को भेजे गए पत्र में एजीएम ने कहा है कि भागलपुर में 20 यूटीएस काउंटर काम कर रहा है। प्रत्येक काउंटर पर औसतन पांच सौ टिकटों की बिक्री होती है। इसके अलावा दो क्वायन टिकट बेन्डिंग मशीन स्टेशन पर उपलब्ध है। शहरी क्षेत्र में एक जेटीबीएस भी कार्यरत है। इसलिए दक्षिणी क्षेत्र में अतिरिक्त टिकट काउंटर की मांग न्यायोचित नहीं है। नए प्रवेश द्वार के प्रावधान के लिए 26 अदद क्वार्टरों को विस्थापित करने की जरूरत है और इस कार्य का ठेका दिया जा चुका है। निर्माण कार्य प्रगति पर है। वर्तमान में अतिरिक्त ट्रेन का परिचालन संभव नहीं है। फिर भी दक्षिण पूर्व रेलवे टाटानगर से भागलपुर के लिए आरटीबीपीसी सहित यदि कोई गाड़ी का प्रस्ताव देती है इसकी जांच की जाएगी। भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस का रेक अजमेर शरीफ एक्सप्रेस के लिए उपयोग किया जाता है। फिलहाल भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाना संभव नहीं है।

Apr 22 2017 (19:47)
Indian Railways the life line of our Nation~   14164 blog posts   137 correct pred (81% accurate)
Re# 2246266-1            Tags   Past Edits
Bhagalpur Shatabdi and Rajdhani via Bhagalpur😂😂😂😂😂😂
Yahi kaaran hai ki Railway Board Bihar se bheje gaye prastaav ko bina khol ke padhe hi cancel kar deta hai.

1708 views
Apr 22 2017 (19:51)
Indian Railways the life line of our Nation~   14164 blog posts   137 correct pred (81% accurate)
Re# 2246266-2            Tags   Past Edits
And 1 thing also,this wishlist in incomplete without VS LHB

1736 views
Apr 22 2017 (19:51)
Get Well Soon LKO NR~   1163 blog posts
Re# 2246266-3            Tags   Past Edits
Wosab chddo..😂😂Bhagalpur GR pratidin..😂😂😂
Phir toh record todd delay hua krega..Pax Ko pta rhega ki ticket aaj journey kal hi hopaegi..😂😂

1739 views
Apr 22 2017 (19:53)
Indian Railways the life line of our Nation~   14164 blog posts   137 correct pred (81% accurate)
Re# 2246266-4            Tags   Past Edits
is train ka rake milna lag bhag naamumkin ho gaya hai

1741 views
Apr 22 2017 (20:01)
Boxer Bhai   38788 blog posts   12689 correct pred (61% accurate)
Re# 2246266-5            Tags   Past Edits
Achha hai lage haat bhagalpur-chennai or madurai chala lete

1642 views
Apr 22 2017 (20:58)
KKR will win this IPL~   230 blog posts
Re# 2246266-6            Tags   Past Edits
According to ER, VS and 12321/22 was allotted LHB but its LHB rake was taken by ECR, NFR and CR

1588 views
Apr 22 2017 (21:17)
Indian Railways the life line of our Nation~   14164 blog posts   137 correct pred (81% accurate)
Re# 2246266-7            Tags   Past Edits
To ER waalo ko bhi kisi dusre zone ka LHB rake cheen ke VS ko de dena chaahiye tha.

1580 views
Apr 22 2017 (21:25)
©The Dark Lord™~   6672 blog posts
Re# 2246266-8            Tags   Past Edits
Ye Statabdi or Rajdhani ki demand illegitimate hai per baaki sari demands to theek hai ise directly nakaar dena galat hai. VS k alawa BGP se koi acchi train nahi hai Dilli k liye daily isliye weekly ko daily karne ki maang kerna kaunsa gunaah hai, rake nahi hai to arrange kare rake ER. Itni saare trains ko LHB mila hai unka ICF rake istemaal kare. BGP ka ER me rehna hi sabse galat tha.

1510 views
Apr 22 2017 (21:42)
KKR will win this IPL~   230 blog posts
Re# 2246266-9            Tags   Past Edits
VS ki alava v BP mail aur Farakka hai DLI Jane k lia daily train aur agar ap in dono ka punctuality ki baat kare to VS bhi punchual nhi hai

1502 views
Apr 22 2017 (21:43)
KKR will win this IPL~   230 blog posts
Re# 2246266-10            Tags   Past Edits
WO to ER ka khud ka mamla hai
Apr 21 2017 (08:46)  विशेष अभियान में 27 धराए (www.jagran.com)
back to top
Crime/Accidents

News Entry# 300275     
   Tags   Past Edits
Apr 21 2017 (08:46)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~  477 news posts
रेलवे सुरक्षा बल ने गुरुवार को स्टेशन पर विशेष अभियान चलाया।
भागलपुर। रेलवे सुरक्षा बल ने गुरुवार को स्टेशन पर विशेष अभियान चलाया। इस दौरान गैरकानूनी तरीके से विभिन्न ट्रेनों की महिला बोगी में सफर करने, चेन पुलिंग करने, बिना कारण स्टेशन पर घूमने आदि मामले में आरपीएफ ने 27 लोगों को रेलवे एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया। आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए सभी लोगों को रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में पेश किया गया।
Apr 20 2017 (07:34)  2018 तक बनेगा बरियाकोल के समानांतर रेलवे सुरंग (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Rail Budget

News Entry# 300129   Blog Entry# 2243727     
   Tags   Past Edits
Apr 20 2017 (07:34)
Station Tag: Munger/MGR added by Apna Munger😎~/1480955

Apr 20 2017 (07:34)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by Apna Munger😎~/1480955

Apr 20 2017 (07:34)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by Apna Munger😎~/1480955

Posted by: Apna Munger😎~  5 news posts
2018 तक बनेगा बरियाकोल के समानांतर रेलवे सुरंग
By Prabhat Khabar | Updated Date: Apr 20 2017 6:02AM
जमालपुर : मालदा रेल मंडल के जमालपुर-रतनपुर रेलवे स्टेशनों के बीच दूसरा रेल सुरंग 2018 में बन कर तैयार हो जायेगा. यह सुरंग वर्तमान में विद्यमान बरियाकोल सुरंग के दक्षिणी ओर कुछ दूरी पर तैयार किया जायेगा. इसके लिए वन विभाग से रेलवे को अनुमति मिल गयी है. अब शीघ्र ही निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ होने की उम्मीद है.
...
more...
बरियाकोल सुरंग जमालपुर-भागलपुर रेलमार्ग पर स्थित है. जमालपुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन से महज कुछ ही दूरी पर स्थित इस सुरंग का निर्माण जमालपुर रेल कारखाना के निर्माण के लगभग सात वर्ष पहले ही अंगरेजों द्वारा आरंभ किया गया था. जमालपुर रेल इंजन कारखाना की स्थापना वर्ष 1862 में की गयी थी, जबकि इस सुरंग के निर्माण का कार्य वर्ष 1855 में आरंभ किया गया था. जिसे उस समय की तकनीकी एवं अभियंत्रण के आधार पर वर्ष 1861 में पूरा कर लिया गया था.

बताया जाता है कि रेलवे को पिछले महीने ही वन विभाग द्वारा सुरंग निर्माण के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट प्राप्त हो चुका है. अब नये सुरंग के निर्माण के लिए विभाग द्वारा विभिन्न संबद्ध कार्यों का सर्वे का काम आरंभ किया जा रहा है. इसके तहत नये सुरंग का डिजाइन, सुरंग निर्माण के लिए किये
2018 तक बनेगा...
जानेवाले ब्लास्ट की क्षमता तथा निर्माण कार्य के दौरान ब्लास्ट किये जाने से वर्तमान सुरंग पर पड़नेवाले प्रभाव का आकलन किया जायेगा.
चार से छह माह में पूरा हो जायेगा काम : उपमुख्य अभियंता (निर्माण) जीतेंद्र कुमार ने बताया कि झारखंड के धनबाद स्थित सेंट्रल इंस्टिच्यूट ऑफ माइनिंग एंड रिसर्च के विशेषज्ञों द्वारा सर्वे का काम पूरा किया जायेगा. इस बीच आगामी कुछ महीने में निविदा प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी. वर्तमान टेक्नोलॉजी के आधार पर सुरंग निर्माण का काम चार से छह महीने में संपन्न हो जायेगा. 2018 के अंत तक निर्माण कार्य पूरा कर लिए जाने का लक्ष्य है.
नये सुरंग से क्या होगा फायदा : वर्तमान में जमालपुर से भागलपुर के बीच ट्रेनों की आवाजाही एकमात्र सुरंग के कारण प्रभावित होती है. इसी सुरंग से होकर अप एवं डाउन रूट की ट्रेनों का परिचालन होता है. लाइन क्लियर नहीं रहने की स्थिति में ट्रेनों को रतनपुर और जमालपुर के साथ ही आसपास के रेलवे स्टेशनों पर रोके रखा जाता है. दूसरे सुरंग के निर्माण होने से इस परेशानी के साथ ही साहेबगंज लूप लाइन के शेष बची रेलमार्गों के दोहरीकरण का काम भी पूरा कर लिया जायेगा.

1029 views
Apr 20 2017 (20:57)
Anand Mohan Mishra~   403 blog posts   38 correct pred (86% accurate)
Re# 2243727-1            Tags   Past Edits
सालों से सुनते आ रहा हूँ।

977 views
Apr 20 2017 (21:58)
Apna Munger😎~   276 blog posts   196 correct pred (59% accurate)
Re# 2243727-2            Tags   Past Edits
But ab chalu ho rhi banana
Apr 19 2017 (06:22)  इंटरसिटी का इंजन फेल, यात्रियों ने काटा बवाल (m.jagran.com)
back to top
Major Accidents/Disruptions

News Entry# 300043     
   Tags   Past Edits
Apr 19 2017 (06:22)
Station Tag: Danapur/DNR added by Apna Munger😎~/1480955

Apr 19 2017 (06:22)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by Apna Munger😎~/1480955

Apr 19 2017 (06:22)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by Apna Munger😎~/1480955

Apr 19 2017 (06:22)
Train Tag: Bhagalpur - Danapur InterCity Express/13401 added by Apna Munger😎~/1480955

Posted by: Apna Munger😎~  5 news posts
मुंगेर। भागलपुर से चलकर दानापुर को जाने वाली 13401 अप भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन में मंगलवार की सुबह अकबरनगर स्टेशन अचानक खराबी आ गई। इस कारण यह ट्रेन करीब एक घंटे तक अकबरनगर स्टेशन पर ही खड़ी रही। इधर, पटना जाने के लिए सुबह की पहली ट्रेन के विलंब होने से जमालपुर स्टेशन पर यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कार्यालय के निकट जमकर हंगामा किया। यहां तक पूछताछ काउंटर पर भी लोगों ने हंगामा मचाया। जिसे स्टेशन प्रबंधक और जीआरपी के जवानों ने किसी तरह यात्रियों को शांत कराया। बाद में इस मामले से विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया।
जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह करीब 6 बजे 13401 अप भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के अकबरनगर रेलवे स्टेशन पहुंचते ही
...
more...
इंजन में तकनीकी खराबी आ गई। लेकिन साइ¨डग की व्यवस्था नहीं होने के कारण ट्रेन मेन लाइन में खड़ी रही। बाद में अकबरनगर स्टेशन के स्टेशन मास्टर ने भागलपुर और जमालपुर स्टेशन को इस मामले से अवगत कराया। तब जाकर कहीं जमालपुर से दूसरे इंजन को भेजा जा सका।
परेशान रहे यात्री
गर्मी के मौसम में ट्रेन के आने में अधिक विलंब होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। छोटे स्टेशन पर ट्रेन खड़ी होने के कारण यात्रियों को पानी तक के लिए परेशान होना पड़ा। करीब डेढ़ घंटे बाद जमालपुर से दूसरा इंजन भेजे जाने के बाद ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया जा सका। तब जाकर कहीं यात्रियों ने राहत की सांस ली।
साढ़े छह घंटे बाद पटना के लिए है पहली ट्रेन
जमालपुर से पटना के लिए रात 12:45 बजे फरक्का एक्सप्रेस के बाद दानापुर इंटरसिटी पहली ट्रेन है। इस ट्रेन भी निर्धारित समय से विलंबित होने के कारण यात्रियों की परेशानी दुगनी हो गई। इसके कारण यात्रियों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया।
Apr 18 2017 (07:07)  ब्लॉक लगने से ट्रेन परिचालन प्रभावित (www.prabhatkhabar.com)
back to top
IR AffairsER/Eastern  -  

News Entry# 299926     
   Tags   Past Edits
Apr 18 2017 (07:07)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by Apna Munger😎~/1480955

Apr 18 2017 (07:07)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by Apna Munger😎~/1480955

Posted by: Apna Munger😎~  5 news posts
असुविधा. स्टेशन व हॉल्ट पर परेशान रहे यात्री
मालदा रेल मंडल के रतनपुर-बरियारपुर रेलवे स्टेशनों के बीच सोमवार को ब्लॉक लगने के कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ. दूसरी ओर लंबी दूरी ट्रेनों का विलंब से परिचालन जारी रहा. इसके कारण यात्री हलकान रहे.

जमालपुर : रतनपुर तथा बरियारपुर रेलवे स्टेशनों के बीच डाउन लाइन पर अपराह्न 13:00 बजे से 14:30
...
more...
बजे तक मेंटेनेंस कार्य के लिए ब्लॉक लिया गया था. इसके कारण जमालपुर से रामपुर हाट तक जाने वाली 53408 डाउन सवारी गाड़ी प्लेटफॉर्म संख्या एक पर लगभग डेढ़ घंटे तक रूकी रही.

इस ट्रेन का जमालपुर से प्रस्थान करने का निर्धारित समय 13:05 बजे था, जबकि यह ट्रेन यहां से 14:32 में रवाना हो पायी. इसके कारण यात्रियों को भारी परेशानी हुई. दूसरी ओर रविवार की संध्या 17:22 बजे यहां पहुंचने वाली 13430 डाउन आनंदविहार मालदा एक्सप्रेस लगभग 12 घंटे विलंब से चल कर जमालपुर पहुंची. 14056 डाउन ब्रह्मपुत्र मेल 7 घंटे, 13414 डाउन फरक्का एक्सप्रेस 4 घंटे, 13120 डाउन दिल्ली एक्सप्रेस 6 घंटे तथा 12368 डाउन आनन्दविहार-भागलपुर विक्रमशिला सुपरफास्ट एक्सप्रेस 4 घंटे लेट चल कर आयी. इसी प्रकार 13420 डाउन जनसेवा एक्सप्रेस ढाई घंटे, 12253 डाउन यशवंतपुर-भागलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस पौने दो घंटे विलंब से पहुंची. अप रूट की ट्रेनों में 13483 अप फरक्का एक्सप्रेस 4 घंटे, 13071 अप हावड़ा-जमालपुर सुपर एक्सप्रेस पौने तीन घंटे तथा ब्रह्मपुत्र मेल व सियालदह दिल्ली एक्सप्रेस भी एक-एक घंटा लेट चल कर आयी.
Page#    Showing 1 to 20 of 383 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site