Full Site Search  
Sat Feb 25, 2017 00:57:23 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search

BKRO/Bokaro Thermal (1 PFs)
     बोकारो थर्मल

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 10
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Station Rd, Phusro
State: Jharkhand
Elevation: 240 m above sea level
Zone: ECR/East Central
Division: Dhanbad
No Recent News for BKRO/Bokaro Thermal
Nearby Stations in the News

Rating: 3.6/5 (14 votes)
cleanliness - good (2)
porters/escalators - average (1)
food - good (2)
transportation - good (2)
lodging - average (1)
railfanning - good (2)
sightseeing - good (2)
safety - good (2)

Nearby Stations

JAN/Jarangdih 6 km     GMIA/Gumia 6 km     BRMO/Bermo 9 km     AMLO/Amlo 11 km     DMBR/Dumri Bihar 13 km     PUS/Phusro 15 km     BHME/Bhandaridah 19 km     RJB/Rajabera 22 km     DNEA/Danea 23 km     CRP/Chandrapura Junction 26 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 1 of 1 News Items  
बोकारो। रेलवे स्टेशन की रेल पटरी का दोहरीकरण, रेलवे के 30 नए आवास बनाने सहित विकास कार्यों को लेकर रेलवे के सीनियर डिविजनल मैनेजर बीएन लाल बोकारो थर्मल स्टेशन मास्टर राकेश कुमार सहित रेलवे के पांच अभियंताओं की टीम ने निरीक्षण किया।
इसके बाद डीवीसी के परियोजना पदाधिकारी प्रमोद कुमार के साथ वार्ता की ताकि इन कार्यों को पूरा करने में रेलवे को कोई परेशानी हो। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रेलवे पटरी दोहरीकरण करने एवं रेलवे कर्मचारियों के रहने के लिए 30 नए आवासों का निर्माण करने की स्वीकृति रेलवे के महाप्रबंधक हाजीपुर से मिल चुकी है। इस सभी का निर्माण काम चार वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावे बोकारो थर्मल रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे द्वारा हॉस्पिटल,
...
more...
विद्यालय एवं पार्किंग का भी निर्माण करने की योजना है।
अधिकारियों के अनुसार बोकारो थर्मल में रेलवे की बहुत जमीन है जिसका इस्तेमाल करने से रेलवे को लाखों रुपए के राजस्व की प्राप्ति होगी। निरीक्षण में आए रेलवे अधिकारी डीवीसी प्लांट की बाउंडरी को तोड़ कर रेलवे पटरी का दोहरीकरण करना चाहती है परंतु इससे डीवीसी प्लांट की सुरक्षा पर खतरा होने सहित रेलवे द्वारा डीवीसी प्लांट को लिज पर दी गई।
जमीन कम हो जाएगी। और अगर रेलवे पटरी का दोहरीकरण प्लांट को दी गई जमीन को छोड़ कर की जाती है तो रेलवे स्टेशन की पुरानी बिल्डिंग को तोड़ने सहित रेलवे की जमीन अतिक्रमण कर बसे बिरसा नगर, सुभाष नगर, सिक्स यूनिट आदि रेलवे कॉलोनी के लोगों को हटाना होगा।
इस संबंध में डीवीसी प्लांट के मुख्य अभियंता सह परियोजना प्रधान प्रमोद कुमार ने बताया की रेलवे अधिकारियो से वार्ता हुई है। इन लोगों ने प्लांट के अंदर लिज पर ली गई रेलवे की जमीन की मापी भी की है। उन्होंने कहा कि रेलवे प्रबंधन के ऊपर निर्भर है की वे पटरी का दोहरी करन किस ओर से करेंगे। डीवीसी सहयोग करने के लिए तैयार है।
डीवीसी प्रबंधन ने दिया पूरा सहयोग का आश्वासन।
Page#    Showing 1 to 1 of 1 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site