Full Site Search  
Sun Jun 25, 2017 07:37:08 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search

BKRO/Bokaro Thermal (1 PFs)
     बोकारो थर्मल

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 10
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Station Rd, Phusro
State: Jharkhand
Elevation: 243 m above sea level
Zone: ECR/East Central
Division: Dhanbad
No Recent News for BKRO/Bokaro Thermal
Nearby Stations in the News

Rating: 3.6/5 (14 votes)
cleanliness - good (2)
porters/escalators - average (1)
food - good (2)
transportation - good (2)
lodging - average (1)
railfanning - good (2)
sightseeing - good (2)
safety - good (2)

Nearby Stations

GMIA/Gumia 5 km     JAN/Jarangdih 6 km     BRMO/Bermo 9 km     DMBR/Dumri Bihar 12 km     AMLO/Amlo 12 km     PUS/Phusro 15 km     BHME/Bhandaridah 20 km     DNEA/Danea 23 km     RJB/Rajabera 23 km     CRP/Chandrapura Junction 27 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  
Jun 07 2017 (00:37)  बोकारो जीआरपी ने पकड़ा रेलवे का फर्जी जांच अधिकारी– News18 हिंदी (hindi.news18.com)
back to top
Other NewsECR/East Central  -  

News Entry# 304531   Blog Entry# 2309978     
   Tags   Past Edits
Jun 07 2017 (00:37)
Station Tag: Bokaro Thermal/BKRO added by SHIVKUMAR/210603

Jun 07 2017 (00:37)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by SHIVKUMAR/210603

Posted by: SHIVKUMAR  214 news posts
बोकारो जीआरपी ने पकड़ा रेलवे का फर्जी जांच अधिकारी

बोकारो जीआरपी ने पकड़ा रेलवे का फर्जी जांच अधिकारी आरोपी कृष्ण मोहन मिश्रा

झारखंड के बोकारो में जीआरपी ने जांच
...
more...
अधिकारी बनकर रेलकर्मियों को धमकाने वाले फर्जी रेल अधिकारी को हिरासत में लिया है. आरोपी कृष्ण मोहन मिश्रा को शनिवार रात रांची से पटना जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस से पकड़ा गया. मिश्रा मूलत: बिहार के आरा का रहने वाला है और वर्तमान में राजधानी रांची मे रहता है. पुलिस ने आरोपी के पास से कई फर्जी कागजात भी बरामद किए है. पूछताछ में और भी कई खुलासे होने की उम्मीद है.
जानकारी के अनुसार बोकारो जीआरपी को रेलकर्मियों से सूचना मिली थी एक व्यक्ति खुद को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो का अधिकारी बताते हुए अक्सर बिना टिकट सफर करता है. इस दौरान वह टीटीई, पेंट्रीकार, आरपीएफ के जवानों को डांटता—फटकारता और धमकाता भी है. कथित अधिकारी ट्रेन में भ्रष्टाचार की जांच के लिए घूमने की बात कहता है.
इस सूचना पर शनिवार जनशताब्दी ट्रेन के बोकारो स्टेशन पहुंचते ही पहले से तैनात जीआरपी अधिकारी और पुलिसकर्मी ट्रेन में चढ़ गए. उन्होंने आरोपी से पहले सामान्य पूछताछ की, फिर जब शक हुआ तो उस फर्जी अधिकारी को धर दबोचा गया. आरोपी के पास से जांच में कई आईडी कार्ड भी बरामद किए गए हैं. आरोपी खुद को एडिशनल डायरेक्टर बता रहा था. जीआरपी मामले की जांच कर कारवाई की बात कह रही है.
बोकारो। रेलवे स्टेशन की रेल पटरी का दोहरीकरण, रेलवे के 30 नए आवास बनाने सहित विकास कार्यों को लेकर रेलवे के सीनियर डिविजनल मैनेजर बीएन लाल बोकारो थर्मल स्टेशन मास्टर राकेश कुमार सहित रेलवे के पांच अभियंताओं की टीम ने निरीक्षण किया।
इसके बाद डीवीसी के परियोजना पदाधिकारी प्रमोद कुमार के साथ वार्ता की ताकि इन कार्यों को पूरा करने में रेलवे को कोई परेशानी हो। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रेलवे पटरी दोहरीकरण करने एवं रेलवे कर्मचारियों के रहने के लिए 30 नए आवासों का निर्माण करने की स्वीकृति रेलवे के महाप्रबंधक हाजीपुर से मिल चुकी है। इस सभी का निर्माण काम चार वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावे बोकारो थर्मल रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे द्वारा हॉस्पिटल,
...
more...
विद्यालय एवं पार्किंग का भी निर्माण करने की योजना है।
अधिकारियों के अनुसार बोकारो थर्मल में रेलवे की बहुत जमीन है जिसका इस्तेमाल करने से रेलवे को लाखों रुपए के राजस्व की प्राप्ति होगी। निरीक्षण में आए रेलवे अधिकारी डीवीसी प्लांट की बाउंडरी को तोड़ कर रेलवे पटरी का दोहरीकरण करना चाहती है परंतु इससे डीवीसी प्लांट की सुरक्षा पर खतरा होने सहित रेलवे द्वारा डीवीसी प्लांट को लिज पर दी गई।
जमीन कम हो जाएगी। और अगर रेलवे पटरी का दोहरीकरण प्लांट को दी गई जमीन को छोड़ कर की जाती है तो रेलवे स्टेशन की पुरानी बिल्डिंग को तोड़ने सहित रेलवे की जमीन अतिक्रमण कर बसे बिरसा नगर, सुभाष नगर, सिक्स यूनिट आदि रेलवे कॉलोनी के लोगों को हटाना होगा।
इस संबंध में डीवीसी प्लांट के मुख्य अभियंता सह परियोजना प्रधान प्रमोद कुमार ने बताया की रेलवे अधिकारियो से वार्ता हुई है। इन लोगों ने प्लांट के अंदर लिज पर ली गई रेलवे की जमीन की मापी भी की है। उन्होंने कहा कि रेलवे प्रबंधन के ऊपर निर्भर है की वे पटरी का दोहरी करन किस ओर से करेंगे। डीवीसी सहयोग करने के लिए तैयार है।
डीवीसी प्रबंधन ने दिया पूरा सहयोग का आश्वासन।
Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.