Full Site Search  
Sun Jun 25, 2017 09:15:07 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Close-up; Platform Pic; Large Station Board;
Large Station Board;

CAA/Chakia (2 PFs)
چكيا     चकिया

Track: Single Diesel-Line

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 38
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Station Rd, Chakia
State: Bihar
Elevation: 66 m above sea level
Zone: ECR/East Central
Division: Samastipur
No Recent News for CAA/Chakia
Nearby Stations in the News

Rating: /5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)

Nearby Stations

HRNG/Harpur Nag Halt 4 km     KXR/Kuria 6 km     MAI/Mehsi 8 km     PPA/Pipra 10 km     MHL/Mahwal 12 km     KPCM/Kuwarchintawanpur Halt 15 km     BGAR/Bangari 18 km     MTR/Motipur 22 km     JDR/Jiwdhara 24 km     NRV/Nariyar 27 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 12 of 12 News Items  
Apr 30 2017 (20:28)  SSC MTS परीक्षा से वंचित छात्रों ने किया बवाल, इंजन में लगाई आग (m.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsECR/East Central  -  

News Entry# 301210   Blog Entry# 2257364     
   Tags   Past Edits
Apr 30 2017 (20:28)
Station Tag: Chakia/CAA added by Proud CMSian~/1427404

Apr 30 2017 (20:28)
Station Tag: Bapudham Motihari/BMKI added by Proud CMSian~/1427404

Apr 30 2017 (20:28)
Station Tag: Maheshi/MVV added by Proud CMSian~/1427404

Apr 30 2017 (20:28)
Train Tag: Sapt Kranti SF Express/12558 added by Proud CMSian~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  436 news posts
पूर्वी चंपारण [जेएनएन]। ट्रेन में हुई देरी के कारण एसएससी की एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ) परीक्षा से वंचित छात्रों ने रविवार को मेहसी स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। स्टेशन पर तोडफ़ोड़ की और स्टेशन अधीक्षक को बंधक बनाने के बाद डाउन सप्तक्रांति एक्सप्रेस के इंजन में आग लगा दी। रेलमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों का कहना था कि ट्रेन विलंब होने से उन्हें परीक्षा से वंचित होना पड़ा, इसलिए परीक्षा रद की जाए।
स्थिति अनियंत्रित देख ट्रेन स्कॉर्ट कर रहे हेड कांस्टेबल मेहीलाल व आरपीएफ जवानों ने मेहसी थानाध्यक्ष विकास तिवारी के नेतृत्व में पहुंचे सैप जवानों के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। आनन-फानन में इंजन की आग बुझाई गई। छात्रों ने स्टेशन पर लगी कंट्रोल यूनिट को भी क्षतिग्रस्त
...
more...
करने की कोशिश की।
बताया गया है कि रविवार सुबह डाउन सप्तक्रांति एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से चल रही थी। ट्रेन में भारी संख्या में परीक्षार्थी सवार थे। दो बजे से उनकी परीक्षा थी। मुजफ्फरपुर स्थित परीक्षा केंद्र पर उन्हें एक बजे उपस्थिति दर्ज करानी थी। लेकिन, चकिया के बाद गाड़ी विलंब से चलने लगी। इस कारण से छात्र-छात्राओं को परीक्षा से वंचित होना पड़ा।
छात्रों ने कई बार ट्रेन को चलाने का अनुरोध किया। लेकिन, गाड़ी समय से चली नहीं। छात्रों का गुस्सा भड़क गया और वे बवाल करने लगे। हालांकि, ट्रेन को व्यापक पैमाने पर कोई नुकसान नहीं हुआ। परीक्षार्थियों ने कहा कि सरकार फिर से परीक्षा ले।
ट्रैक टूटने के कारण लेट हुई ट्रेन
स्टेशन अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि मेहसी महवल रेखंड पर 123/0-1 के पास ट्रैक टूट गई थी। मरम्मत के बाद गाड़ी का परिचालन आरंभ कराया गया। इस बीच सप्तक्रांति करीब दो घंटे तक मेहसी स्टेशन व एक घंटे चकिया स्टेशन पर खड़ी रही।
कई ट्रेनों का परिचालन हुआ प्रभावित
हंगामे के कारण अप सप्तक्रांति व डीएमयू सहित कई अप ट्रेनें मोतीपुर व महवल स्टेशन पर खड़ी रहीं। हंगामे के कारण रेलखंड पर करीब दो घंटे तक रेल परिचालन बाधित रहा। बाद में परिचालन शुरू होने के साथ मेहसी पहुंची डीएमयू ट्रेन को भी रोककर परीक्षार्थियों ने हंगामा किया।

1146 views
Apr 30 2017 (20:32)
Tushar Shandilya~   1455 blog posts   7132 correct pred (69% accurate)
Re# 2257364-1            Tags   Past Edits
Angry 😠😡😠

1181 views
Apr 30 2017 (20:34)
©The Dark Lord™~   7655 blog posts   1 correct pred (80% accurate)
Re# 2257364-2            Tags   Past Edits
Bahoot accha kiya...abhinandan. Behre logo ko aisehi jagaya jata hai.
Jan 06 2017 (08:39)  आदर्श स्टेशन बन रहा चकिया : डीआरएम (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsECR/East Central  -  

News Entry# 290565     
   Tags   Past Edits
Jan 06 2017 (8:39AM)
Station Tag: Chakia/CAA added by Pp*^~/36064

Posted by: Pp*^~  5969 news posts
समस्तीपुर डीआरएम सुधांशु शर्मा ने गुरुवार को चकिया रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि चकिया को आदर्श स्टेशन बनाना है। इसके लिए निर्माण कार्य जारी है। 1 उन्होंने निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश देते हुए एजेंसी को शीघ्र कार्य पूरा कराने को कहा। कहा कि चकिया को आदर्श स्टेशन के रूप मे विकसित किया जा रहा है। इसके लिए प्लेटफार्म संख्या एक का ऊंचीकरण, टू व फोर व्हीलर स्टैंड, महिला विश्रमालय, पे एण्ड यूज शौचालय, रेलवे क्वार्टर सहित चहारदीवारी का निर्माण कार्य चल रहा है। 1 जल्द ही यात्रियों को स्टेशन पर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने चल रहे कार्यों की गुणवत्ता की भी जांच की व मौके पर उपस्थित एजेंसी को गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए।
Sep 17 2016 (15:06)  चकिया को आदर्श स्टेशन की सुविधा शीघ्र (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsECR/East Central  -  

News Entry# 280403     
   Tags   Past Edits
Sep 17 2016 (3:06PM)
Station Tag: Chakia/CAA added by विश्व नाथ*^/31233

Posted by: विश्व नाथ*  3552 news posts
चकिया स्टेशन पर शीघ्र आदर्श रेलवे स्टेशन पर होनेवाली सुविधाएं मिलने लगेंगी। इसके लिए शुक्रवार को समस्तीपुर के मंडल रेल प्रबंधक सुधांशु शर्मा ने चकिया स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परिसर में यात्री सुविधाओं को बढ़ाने की दिशा में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कहा - जल्द ही चकिया को आदर्श स्टेशन पर मिलनेवाली सुविधाओं से लैस कर दिया जाएगा। वहीं स्टेशन के बाहर परिसर मे फैली गंदगी की साफ सफाई को ले कड़े निर्देश दिए। बताया कि गुमटी संख्या-137 के बगल से सडक निर्माण कार्य जल्द ही शुरू होगा। इस दिशा में कार्य शुरू दिया गया है। स्थानीय लोगों द्वारा प्लेटफार्म नंबर दो के निर्माण की मांग किए जाने पर सुधांशु शर्मा ने कहा कि रेल मंत्री को आवेदन दीजिए। आदेश मिलते ही काम शुरू होगा। उन्होने प्लेटफार्म नंबर एक के उंचीकरण, निर्माणाधीन शौचालयों का निरिक्षण किया। मौके पर डीइएन, इंजीनियर, डीएससी, टीआई, डीसीआई, स्टेशन अधीक्षक समेत सभी संबंधित...
more...
अधिकारी मौजूद रहे ।1चकिया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते डीआरएम जागरण
Sep 17 2016 (14:56)  डीआरएम की जांच में मिली गड़बड़ी, लगाई फटकार (epaper.bhaskar.com)
back to top
IR AffairsECR/East Central  -  

News Entry# 280397     
   Tags   Past Edits
Sep 17 2016 (2:56PM)
Station Tag: Chakia/CAA added by विश्व नाथ*^/31233

Posted by: विश्व नाथ*  3552 news posts
मुजफ्फरपुर-नरकटियागंजरेल खंड पर स्थित चकिया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण शुक्रवार को समस्तीपुर मंडल प्रबंधक सुधांशु शर्मा ने की। निरीक्षण के दौरान स्टेशन पर बाथरूम में गंदगी बिजली की खराब व्यवस्था को देख कर भड़क उठे। उन्होंने तत्काल सभी खामियों को दुरूस्त करने का निर्देश दिया। वे प्लेटफॉर्म उच्ची करण कार्य, बन रहे शौचालय तथा यात्री शेड के निर्माण स्थल का भी निरीक्षण किए। उन्होंने बताया कि गुमटी संख्या 137 पर इंटर लॉकिंग की व्यवस्था कर दी गई है। इससे गुमटी अधिक देर तक बंद नहीं रहेगी। ट्रेन की गुमटी पार करते ही गुमटी खोला जा सकेगा। रेलयात्री संघ के अध्यक्ष मोहन भार्गव ने चकिया के गुमटी संख्या 137 पर ओवरब्रिज निर्माण के बारे में पूछा। डीआरएम ने बताया कि रेलवे की तरफ से सारी तैयारी हो चुकी है, ओवर ब्रिज निश्चित बनेगी, कुछ अड़चन है इसे जल्द ही दूर कर लिया जाएगा। वहीं भाजपा के नगर अध्यक्ष श्यामा तोदी ने चकिया...
more...
प्लेटफॉर्म संख्या दो पर ओवरब्रिज से एक सीढ़ी बनवाने तथा कंप्यूटर अनाउंसिंग लाइट की व्यवस्था करने की मांग की। मौके पर मुख्य वाणिज्य निरीक्षक बीके पांडेय, वाणिज्य पर्यवेक्षक लखन कुमार रॉय, एसएस, एसबीपी श्रीवास्तव, टीआई चंद्रजीत, सीएस प्रभुनाथ, अभिनय, मुमताज अहमद, विरेंदर कुशवाहा, भोला शर्मा, कुणाल गुप्ता, दीपक बंका, रोहित सिंह, राम बाबू प्रसाद गुप्ता आदि उपस्थित थे।
चकिया स्टेशन का निरीक्षण करते डीआएम सुधांशु शर्मा।
केंद्रीयकृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने शुक्रवार को चकिया स्टेशन को आर्दश स्टेशन बनाने के लिए योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर से पनियहवा तक रेल पुल के मरम्मत पर 1000 करोड़ रुपये खर्च होंगे। दोनों स्टेशन के बीच इलेक्ट्रीफिकेशन की मंजूरी विभाग ने दी है। यह काम पंद्रह माह में पूरा कर लिया जाएगा। रेल लाइन के दोहरीकरण के सर्वेक्षण का काम पूरा कर रिपोर्ट समस्तीपुर मंडल को भेज दिया गया है। चकिया स्टेशन को आर्दश स्टेशन बनाने के लिए कुल 32 योजनाएं स्वीकृत की गई है।
प्लेटफाॅर्म उंचीकरण, महिला एवं पुरूष प्रतीक्षालय,पेयजल, स्टेशन पहुंच पथ, टिकट घर, आरक्षण काउंटर सहित अन्य कार्य स्टेशन पर कराए जाएंगे। मंत्री ने मोतिहारी, पीपरा,चकिया, मेहसी, जीवधारा स्टेशनाें पर यात्री सुविधाओं के लिए
...
more...
एमपी फंड से पचास-पचास लाख रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर समस्तीपुर डीआरएम सुधांशु शर्मा, सिनियर डीसीएम वीएनपी वर्मा, सिनियर सेक्शन इंजीनियर सैयद फरहान हासमी, विधान पार्षद बबलू गुप्ता, विधायक प्रमोद कुमार, सचिंद्र प्रसाद सिंह आदि उपस्थित थे।
पीएम ने लालू-नीतीश की बंद की बोलती : मोदी
मोतिहारी| पूर्वउपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि विभीषण बनकर मांझी नीतीश की लंका ढाहेंगे। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। वे हरसिद्धि के गांधी इंटर स्कूल परिसर में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिहार को विकास चाहिए। ऐसी सरकार चाहिए जो केंद्र राज्य के बीच समन्वय रखें। यह नीतीश लालू के शासन काल में नहीं हो सकता। प्रधानमंत्री ने उनकी तो बोलती बंद कर दी है। लालू को विकास की आंकड़े से कोई मतलब नहीं है। वे तो सिर्फ जातिय आंकड़ा में उलझे रहते हैं। इस बार जनता इस आंकड़े को नकार विकास को देख रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनमें शिष्टाचार खत्म हो गई है। प्रधानमंत्री ने जिस सभा से बिहार के लिए इतने बड़े पैकेज की घोषणा की उसमें उन्होंने जाना मुनासिब नहीं समझा। प्रधानमंत्री ने बिहार को 165 लाख करोड़ रुपये देकर यह दिखा दिया कि उन्हें बिहार की पूरी चिंता है। कांग्रेस के कार्यकाल में 2010-15 के दौरान बिहार को जितनी राशि मिली उससे दो लाख 20 हजार करोड़ अधिक राशि केंद्र ने अपने पंद्रह माह के कार्यकाल में बिहार को दिया है। इस राशि से बिहार में आठ बड़े पुल बनेंगे। इसमें चार गंगा नदी, दो सोन दो कोसी नदी पर बनेंगे। भारत-नेपाल सीमा के समानांतर रक्सौल से सोनवर्षा तक सड़क 1800 करोड़ की लागत से बनेगी।
राष्ट्रीय समेकित कृषि अनुसंधान केंद्र से किसानों को मिलेगा लाभ : मंत्री
मोतिहारी| भारत एक कृषि प्रधान देश है। यहां के किसानों की बदहाली पर लगातार राजनीति होते रही है। नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्हें मिट्टी की चिंता हुई। उन्होंने मिट्टी की गुणवत्ता बरकरार रखने, उर्वरा शक्ति बढ़ाने और मुनाफे की खेती के लिए व्यापक योजना बनाई। देश के किसान जब खुशहाल होंगे तभी देश विकसित होगी। अब किसान सिर्फ भोजन के लिए ही फसल नहीं उपजाएंगे, बल्कि आय भी करेंगे। यह समेकित कृषि प्रणाली के तहत कृषि संसाधनों का समुचित उपयोग कर संभव हो सकेगा। उक्त बातें केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने पीपराकोठी में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के तहत राष्ट्रीय समेकित कृषि अनुसंधान केंद्र के शिलान्यास समारोह को संबाेधित करते हुए कही। अनुसंधान केंद्र का निमार्ण 100 करोड़ रुपये की लागत से 25 एकड़ में होना है। इसमें फिलहाल तीस करोड़ का आवंटन मिला है। केंद्र की स्थापना से विभिन्न कृषि परिस्थितिकी क्षेत्रों, मृुख्य रूप से बाढ़ ग्रस्त एवं बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के कृषि को सुदृढ़ की जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र के 38 कर्मी में 15 कृषि वैज्ञानिकों होंगे। जो समेकित कृषि को बढ़ावा देने के लिए शोध एवं प्रशिक्षण करेंगे। मंत्री ने कहा कि खेत के जोत का आकार घटता जा रहा है। जिससे पैदावार में लगातार कमी रही है। जोत घटकर 1.2 हेक्टेयर प्रति जोत रह गया है। आने वाले समय में खेतों पर और दबाव बढ़ेगा। इसलिए अनुसंधान जरूरी है। आस-पास के किसानों को संस्थान का लाभ मिलेगा। राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान केंद्र पूर्वी क्षेत्र पटना के निदेशक बीपी भट्ट को पीपराकोठी अनुसंधान केंदर का निदेशक बनाया गया है। पीपराकोठी के साथ पहाड़पुर के परसौनी में भी कृषि अनुसंधान केंद्र की स्थापना की जाएगी। इसकी प्रक्रिया की जा रही है। इस अवसर पर पर मंत्रालय के पदाधिकारी, विधायक प्रमोद कुमार, सचिंद्र प्रसाद सिंह, विधान पार्षद बबलू गुप्ता आदि उपस्थित थे।
Page#    Showing 1 to 12 of 12 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.