Full Site Search  
Fri Jun 23, 2017 21:13:25 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Small Station Board;

CKD/Charkhi Dadri (1 PFs)
     चरखी दादरी

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 22
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Charkhi Dadri, Dist. Charkhi Dadri
State: Haryana
Elevation: 218 m above sea level
Zone: NWR/North Western
Division: Bikaner
No Recent News for CKD/Charkhi Dadri
Nearby Stations in the News

Rating: 2.8/5 (8 votes)
cleanliness - good (1)
porters/escalators - average (1)
food - average (1)
transportation - excellent (1)
lodging - average (1)
railfanning - average (1)
sightseeing - poor (1)
safety - average (1)

Nearby Stations

PUW/Patuwas Mehrana 7 km     FGH/Fatehgarh Haryana 7 km     MHU/Manheru 13 km     JRL/Jharili 14 km     DZL/Dhana Ladanpur 21 km     SDRA/Sudharana 23 km     BNW/Bhiwani Junction 27 km     KSI/Kosli 28 km     BNWC/Bhiwani City 32 km     NLQ/Nangal Pathani Halt 34 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
May 26 2016 (13:12)  दादरी से रेवाड़ी के बीच हर ट्रेन पर नजर रखेगा विशेष दस्ता (www.amarujala.com)
back to top
Commentary/Human InterestNWR/North Western  -  

News Entry# 269098     
   Tags   Past Edits
May 26 2016 (1:12PM)
Station Tag: Charkhi Dadri/CKD added by Hisar to Bulandshahr DEMU required/746156

May 26 2016 (1:12PM)
Station Tag: Bhiwani Junction/BNW added by Hisar to Bulandshahr DEMU required/746156

May 26 2016 (1:12PM)
Station Tag: Rewari Junction/RE added by Hisar to Bulandshahr DEMU required/746156

Posted by: Subhash  1035 news posts
रेवाड़ी भिवानी रेल मार्ग पर स्टेशनों पर चढ़ते उतरते समय महिलाओं के आभूषण छीनने, चोरी होने व जेब कटने की लगातार बढ़ती घटनाओं को देखते हुए जीआरपी ने एक विशेष टीम का गठन किया है। इस टीम में एएसआई सुरेश कुमार, कांस्टेबल संदीप, देशराम, अनीता व सुनीता शामिल है। ये टीम सादे कपड़ों में दादरी से रेवाड़ी आने वाली हर ट्रेन पर नजर रखेगी।
ये टीम दादरी के चौकी प्रभारी धर्मबीर सिंह के नेतृत्व में काम करेगी। शनिवार को रेल में चढ़ते उतरते समय महिलाओं की चेन झपटने वाले गिरोह की तीन महिलाओं को कोसली के रेलवे स्टेशन पर चरखी दादरी के चौकी प्रभारी धर्मवीर सिंह टीम ने ही गिरफ्तार किया था। चौकी प्रभारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि पिछले कुछ समय
...
more...
से चेन तोड़ने वाले गिरोह के लोग रेवाड़ी भिवानी रेल मार्ग पर सक्रिय थे। उन्होंने बताया कि गैंग से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।
चरखी दादरी (भिवानी)। चरखी दादरी के पास बुधवार सुबह हिसार से रेवाड़ी जा रही पैसेंजर ट्रेन के इंजन में अचानक आग लग गई। इससे गाड़ी में सवार सैकड़ों यात्रियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में गाड़ी को चरखी से थोड़ी दूर स्थित गांव झाड़ली के पास रोका गया और सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। इस गाड़ी को दूसरा इंजन मंगवाकर करीब आधे घंटे बाद रवाना किया जा सका।


...
more...

शॉर्ट-सर्किट से लगी आग
प्राप्त जानकारी के अनुसार हिसार-रेवाड़ी पैसेंजर ट्रेन नंबर 54835 सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर चरखी दादरी रेलवे स्टेशन से रेवाड़ी जंक्शन के लिए रवाना हुई थी। कुछ ही दूरी पर गांव ढलानवास फाटक के पास इंजन में आग लग गई, जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। गाड़ी को रोककर फायर बिग्रेड को सूचना दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची झाड़ली पावर प्लांट की फायर ब्रिगेड और रेलवे कर्मचारियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उधर रेवाड़ी से दूसरा इंजन मंगवाकर 10 बजकर 5 मिनट पर गाड़ी को रेवाड़ी के लिए रवाना किया गया। गाड़ी के इंजन में आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है, जिसके चलते काफी देर तक यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दफ्तरी कामकाज से आने-जाने वालों को देरी हुई, वहीं हिसार की ओर जाने वाली ट्रेन भी लेट हो गई।
May 08 2015 (19:31)  चलती ट्रेनों में चेन पुलिंग करने वाले 25 गिरफ्तार (www.jagran.com)
back to top
Other NewsNWR/North Western  -  

News Entry# 223803     
   Tags   Past Edits
May 08 2015 (7:31PM)
Station Tag: Charkhi Dadri/CKD added by Saurabh*^/15807

Posted by: Saurabh*^~  3090 news posts
जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : रेलवे सुरक्षा बल विजिलेंस टीम द्वारा दादरी रेवाड़ी, सादलपुर रेल मार्ग पर चलाए जा रहे अभियान के तहत पिछले दो दिन के दौरान चेन पुलिंग के मामलों में 25 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सभी आरोपियों को अदालत में न्यायिक हिरासत में जिला जेल भेज दिया गया है। उल्लेखनीय है कि पिछले काफी दिनों से दादरी-रेवाड़ी तथा सादलपुर रेलखंड पर चलती ट्रेनों की चेन पुलिंग होने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही थी। चेन पुलिंग की वारदातों से निपटने तथा इन पर लगाम लगाए जाने के लिए रेलवे सुरक्षा बल की विजिलेंस टीम को इन रेल मार्गो पर चलती ट्रेनों में गश्त पर लगाया गया था। टीम के सदस्य ट्रेनों में सादी वर्दी गश्त कर रहे है। रेलवे सुरक्षा बल के जवान स्टेशनों के आस पास ट्रेनों की चेन पुलिंग होते ही घटना को अंजाम देने वाले लोगों को मौके पर ही हिरासत में...
more...
लेने का काम रहे है। रेलवे सुरक्षा बल विजिलेंस टीम के एएसआई सतबीर सिंह यादव ने कहा के विभाग ने इन रेल खंडों पर विजिलेंस टीम की डयूटी ऐरी वारदातों को रोकने के लिए लगाई थी। टीम के सदस्यों ने पिछले एक सप्ताह को दौरान करीब 50 लोगों को चलती ट्रेनों की चेन पुलिंग करते हुए मौके पर दबोचने का कार्य किया है। उन्होंने बताया कि टीम सदस्य यात्रियों को जागरूक करने का प्रयास भी कर रहे है। सदस्य यात्रियों से अपील कर रहे है कि उनके साथ चलती ट्रेनों में किसी भी आपराधिक घटना होने पर वे रेलवे के टोल फ्री नंबर 182 पर संपर्क कर सकते है। विभाग द्वारा यात्री को हर संभव मदद मिल सकेगी।
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.