Full Site Search  
Tue Jun 27, 2017 07:32:51 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;

CPR/Chhapra Junction (5 PFs)
چھپرا جنکشن     छपरा जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 125
Number of Originating Trains: 24
Number of Terminating Trains: 25
Junction Point - SV/HJP/BUI Tel: 06152-220055, Distt: Saran
State: Bihar
Elevation: 58 m above sea level
Zone: NER/North Eastern
Division: Varanasi
2 Travel Tips
CPR/Chhapra Junction is in Recent News
Nearby Stations in the News

Rating: 3.8/5 (200 votes)
cleanliness - good (26)
porters/escalators - good (24)
food - good (25)
transportation - good (26)
lodging - good (25)
railfanning - good (24)
sightseeing - good (24)
safety - good (26)

Nearby Stations

CI/Chhapra Kacheri 2 km     TKVR/Teknewas 4 km     CHPG/Chhapra Gramin Jn. 5 km     TMUR/Tenua Dumaria 9 km     GTST/Gautamsthan 9 km     RVT/Revelganj Ghat 10 km     RVG/Revelganj Ghat Halt 11 km     KYH/Khairah 11 km     GJH/Goldinganj 11 km     KPS/Kopa Samhota 11 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 309 News Items  next>>
Yesterday (08:19)  परीक्षार्थियों ने ट्रेनों पर जमाया कब्जा (m.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsNER/North Eastern  -  

News Entry# 306509     
   Tags   Past Edits
Jun 26 2017 (08:19)
Station Tag: Chhapra Junction/CPR added by Tushar Shandilya~/1427404

Jun 26 2017 (08:19)
Train Tag: Swatantrata Senani SF Express/12561 added by Tushar Shandilya~/1427404

Jun 26 2017 (08:19)
Train Tag: Sabarmati Express/19165 added by Tushar Shandilya~/1427404

Jun 26 2017 (08:19)
Train Tag: Purvanchal Express/15048 added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  491 news posts
छपरा। परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षार्थियों ने रविवार को छपरा जंक्शन से होकर चलने वाली ट्रेनों में कब्जा जमा लिया। जिससे उसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि परीक्षाथियों की भीड़ को देखते हुए जंक्शन पर आरपीएफ जवानों को तैनात किया गया था।
विदित हो कि रविवार को छपरा में पॉलिटेक्निक परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके लिए 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जिसमें करीब आठ हजार परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए आए हुए थे। परीक्षा समाप्त होने के बाद दूसरे जिलों से आने वाले परीक्षार्थी वापस लौटने लगे। बताया जाता है कि छपरा जंक्शन से पूरब दिशा में जाने वाली डाउन पूर्वांचल एक्सप्रेस, डाउन साबरमती एक्सप्रेस तथा डाउन स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट सहित अन्य
...
more...
ट्रेनों पर परीक्षार्थियों ने कब्जा जमा लिया। परीक्षार्थियों के ट्रेनों पर कब्जा जमाने के कारण इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हुई। परीक्षार्थियों की भीड़ को देखते हुए छपरा जंक्शन पर आरपीएफ द्वारा काफी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। आरपीएफ जवान यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो इसको लेकर काफी सतर्क थे। बताया जाता है कि परीक्षार्थी ट्रेनों के वातानुकूलित कोच में भी घुस गए थे। जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
Yesterday (08:16)  टिकट के लिए छपरा जंक्शन पर यात्रियों ने किया हंगामा (m.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsNER/North Eastern  -  

News Entry# 306508     
   Tags   Past Edits
Jun 26 2017 (08:16)
Station Tag: Chhapra Junction/CPR added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  491 news posts
छपरा। पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर टिकट नहीं मिलने से नाराज यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। दरअसल भीड़ बढ़ने के बाद भी छपरा जंक्शन पर दो ही काउंटर खोले गए थे। जिससे यात्रियों को टिकट नहीं मिल पा रहा था। वहीं एटीवीएम पर भी टिकट लेने वालों की काफी भीड़ लगी हुई थी। इससे यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने हंगामा किया।
बताया जाता है कि रविवार को छपरा जंक्शन पर टिकट लेने वालों की लंबी कतारें बु¨कग काउंटर पर लगी हुई थी। लेकिन भीड़ को देखते हुए भी अतिरिक्त काउंटर नहीं खोले गए थे। जिसको लेकर यात्रियों ने बु¨कग काउंटर के पास जमकर हंगामा किया। रविवार की दोपहर करीब तीन बजे लोग टिकट कटाने के लिए बु¨कग कार्यालय के
...
more...
सभी काउंटरों पर खड़े थे। लेकिन दो काउंटर को छोड़ सभी काउंटर खाली थे। सूत्रों के मुताबिक सुबह छह बजे से जो बु¨कग क्लर्क काउंटर पर तैनात थे उन्हें कोई छुड़ाने के लिए भी नहीं आया और उन्हें लगातार दस बजे रात तक कार्य करने पर विवश होना पड़ा। इससे बु¨कग लिपिकों में भी काफी आक्रोश व्याप्त है। बता दें कि छपरा जंक्शन पर रोज आठ से दस हजार यात्री यात्रा करते हैं। अनारक्षित बु¨कग कार्यालय में दस काउंटर है। सभी काउंटर कंप्यूटर से लैस है। लेकिन दो से अधिक काउंटर नहीं खोला जाता ह। रेलवे कर्मी एटीवीएम से टिकट लेने के लिए कहते हैं।
बोले अधिकारी
इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक डीके लाल ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए जंक्शन पर सात एटीएम लगाया गया है। बाहर में जेटीवीएस भी खोला गया है। रेल कर्मियों की कमी के कारण दो काउंटर ही चलाए जा रहे हैं। इसके प्रति भी लोगों को जागरूक होना पड़ेगा।
Jun 25 2017 (11:49)  लियो क्लब ने दी छपरा जं. रेलवे समय सारणी की सुविधा (m.jagran.com)
back to top
Commentary/Human InterestNER/North Eastern  -  

News Entry# 306448     
   Tags   Past Edits
Jun 25 2017 (11:50)
Station Tag: Chhapra Junction/CPR added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  491 news posts
छपरा। अंतर्राष्ट्रीय स्वयं सेवी संस्था लायंस क्लब की युवा इकाई लियो क्लब छपरा सारण के द्वारा स्थानीय थाना चौक के समीप नवनिर्मित छपरा जं. रेलवे समय सारणी लगाया गया। समय सारणी का उद्घाटन लायंस क्लब के उपजिलापाल ला. डा. एस के पांडे तथा नगर थाना प्रभारी रवि कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया।
इस मौके पर नगर थाना प्रभारी रवि कुमार ने लियो क्लब की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह की सुविधा से इस क्षेत्र के लोगों को रेलवे की यात्रा हेतु समय सारणी जानने के लिये उतनी दूर छपरा जं. नहीं जाना पड़ेगा।
इस
...
more...
मौके पर लियो अध्यक्ष कुंवर जायसवाल,सचिव साकेत श्रीवास्तव , विक्की गुप्ता, अमरनाथ, अली अहमद, रोहित, सनी, मयंक जायसवाल, जे पी, एवं कई लियो एवं लायन सदस्य मौजूद थे. उक्त जानकारी क्लब संयुक्त पीआरओ आदित्य अग्रवाल ने दी।
Jun 25 2017 (10:57)  सांसद की चेतावनी के बाद रेलवे ने रोका अतिक्रमण हटाओ अभियान (m.jagran.com)
back to top
PoliticsNER/North Eastern  -  

News Entry# 306441     
   Tags   Past Edits
Jun 25 2017 (10:57)
Station Tag: Chhapra Junction/CPR added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  491 news posts
सारण। सांसद जनार्दन ¨सह सिग्रीवाल की चेतावनी के बाद रेलवे के अधिकारियों ने मांझी चट्टी पर अपना प्रस्तावित अतिक्रमण हटाओ अभियान तत्काल स्थगित कर दिया है। मालूम हो की आज शनिवार को रेल प्रशासन ने रेल परिसर में अनाधिकृत रूप से दुकान लगाने वालों को नहीं हटाने की चेतावनी दे रखी थी। चेतावनी के मद्देनजर सांसद अपने समर्थकों व मांझी चट्टी बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों के साथ मांझी चट्टी पर सुबह से ही जमे हुए थे। उन्होंने कहा कि भाजपा गरीब कल्याण वर्ष मना रही है ऐसी स्थिति में गरीबों को उजाड़ने के बजाय रेल परिसर में अस्थाई तौर पर बसाया जाएगा। सांसद के साथ बैठने वालों में पूर्व विधायक बुधन प्रसाद यादव, केदार साहनी, रामशंकर मिश्र, सुमंत दुबे, बदरे मुनीर खां, जयराम ¨सह, सूर्य प्रकाश तिवारी, मनोज प्रसाद बबलू शर्मा, निर्मल पाण्डेय तथा ब्रजेन्द्र शुक्ला आदि सैकड़ों समर्थक शामिल थे। अतिक्रमण हटाओ अभियान स्थगित होने पर मांझी चट्टी के...
more...
दुकानदारों ने राहत की सांस ली है।
Jun 20 2017 (09:55)  छपरा जंक्शन पर दो दर्जन धराए , चार टेम्पो जब्त (m.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsNER/North Eastern  -  

News Entry# 305930     
   Tags   Past Edits
Jun 20 2017 (09:55)
Station Tag: Chhapra Junction/CPR added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  491 news posts
छपरा। पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर सोमवार को आरपीएफ द्वारा धरपकड़ अभियान चलाया गया। जिसमें आरपीएफ जवानों ने बिना टिकट प्लेटफॉर्म पर घूमते, महिला व विकलांग कोच में यात्रा करने तथा छपरा जंक्शन पर अनाधिकृत रुप से खाद्य सामग्री बेचने के आरोप में दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर चालान कर दिया। वहीं रेलवे परिसर में अनाधिकृत रुप से टेम्पो खड़ा करने के आरोप में चार टेम्पो को जब्त कर लिया।
जानकारी के मुताबिक ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करने वाले, प्लेटफॉर्म पर अनाधिकृत रुप से घूमने तथा अवैध रुप से खाद्य सामग्री बेचने वालों के खिलाफ आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक शहनवाज हुसैन ने सोमवार को छपरा जंक्शन पर धर पकड़ अभियान चलाया। जिसमें रेलवे अधिनियम के विभिन्न धाराओं के तहत करीब
...
more...
दो दर्जन लोगों को पकड़ कर चालान कर दिया। वहीं आरपीएफ ने रेलवे परिसर में अनाधिकृत रुप से खड़े चार टेंपो को जब्त कर लिया।
इनसेट-
डा. सियालदह एक्सप्रेस से शराब बरामद
बलिया से सियालदह जाने वाली डाउन बलिया एक्सप्रेस से आरपीएफ ने सोमवार को आठ बोतल विदेशी शराब बरामद किया। बताया जाता है कि आरपीएफ के जवानों ने जब यात्रियों के सामानों की तलाशी लेना शुरू किया तो धंधेबाज अपना बैग छोड़कर फरार हो गए थे।
Page#    Showing 1 to 20 of 309 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.