Full Site Search  
Wed Jun 28, 2017 12:43:51 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Platform Pic; Large Station Board;
Medium; Platform Pic;

DEOS/Deoria Sadar (3 PFs)
دیوریا سدر     देवरिया सदर

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 97
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Station Rd, Deoria- 274001
State: Uttar Pradesh
Elevation: 79 m above sea level
Zone: NER/North Eastern
Division: Varanasi
No Recent News for DEOS/Deoria Sadar
Nearby Stations in the News

Rating: 3.0/5 (48 votes)
cleanliness - good (6)
porters/escalators - average (6)
food - average (6)
transportation - good (6)
lodging - average (6)
railfanning - good (6)
sightseeing - average (6)
safety - average (6)

Nearby Stations

BALR/Baitalpur 6 km     AHLR/Ahilyapur 6 km     NRA/Nunkhar 14 km     GB/Gauri Bazar 15 km     BTT/Bhatni Junction 21 km     CC/Chauri Chaura 25 km     POKL/Peokol 26 km     NNPR/Nonapar 26 km     SANR/Sardarnagar 30 km     SRU/Salempur Junction 31 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 50 News Items  next>>
Jun 08 2017 (11:42)  45 मिनट तक ग्रामीणों ने किया रेल ट्रैक जाम Thu, 08 Jun 2017 12:07 AM (IST) (m.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsNER/North Eastern  -  

News Entry# 304751     
   Tags   Past Edits
Jun 08 2017 (11:42)
Station Tag: Deoria Sadar/DEOS added by Tushar Shandilya~/1427404

Jun 08 2017 (11:42)
Train Tag: Manduadih - Gorakhpur InterCity Express/15104 added by Tushar Shandilya~/1427404

Jun 08 2017 (11:42)
Train Tag: Chhapra - Gorakhpur InterCity Express/15105 added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  503 news posts
देवरिया : सदर कोतवाली के पिपरपाती में हुई दलित दंपती की हत्या के खुलासे की मांग को लेकर परिजन समेत ग्रामीण आक्रोशित हो गए और प्रदर्शन करने के साथ ही गोरखपुर-छपरा रेलखंड को चकियवा रेलवे ढाला के समीप जाम कर दिया। घटना का खुलासा न होने तक रेल ट्रैक जाम रखने की बात कहने लगे। ट्रैक जाम की सूचना पर एएसपी चिरंजीव नाथ ¨सहा के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस, पीएसी व आरपीएफ भी पहुंच गई। अपर पुलिस अधीक्षक ने दो दिन के अंदर घटना का खुलासा करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद लोग रेल ट्रैक से हटे। इस दौरान लगभग 45 मिनट तक रेल संचलन ठप रहा।
पिपरपाती निवासी सत्य नारायण प्रसाद व उसकी पत्नी शांति देवी की सोमवार की
...
more...
रात गला दबाकर झोपड़ी में हत्या कर दी गई। मंगलवार को पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और नामजद मुकदमा पंजीकृत करने के साथ ही एक आरोपी को हिरासत में ले लिया। अभी पुलिस हिरासत में लिए गए व्यक्ति से पूछताछ कर ही रही थी कि बुधवार की सुबह मृतक के परिवार के साथ ही गांव के लोग आक्रोशित हो गए। महिलाओं के साथ ही पुरुष सदस्य पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए चकियवा रेलवे ढाला पहुंच गए और गोरखपुर-छपरा रेलखंड को जाम करते हुए प्रदर्शन करने लगे। उनका कहना था कि पुलिस इस घटना के पर्दाफाश में लापरवाही बरत रही है घटना का पर्दाफाश में विलंब कर रही है। परिवार के सदस्यों को आर्थिक सहायता व सरकारी योजनाओं का लाभ देने की मांग करने लगे। सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ सिटी डा.अजय कुमार ¨सह, शहर कोतवाल नीतिश श्रीवास्तव, रामपुर कारखाना थानाध्यक्ष परमा शंकर यादव, महिला थानाध्यक्ष प्रीति ¨सह पुलिस बल व पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। लोगों की मांगों को मानते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ने दो दिन के अंदर घटना का खुलासा करने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग शांत हुए और रेल ट्रैक से हटे। हालांकि दोपहर बाद तक रेलवे ढाला पर पीएसी व क्यूआरटी की तैनाती की गई थी।
-----------
तीन ट्रेनें हुईं प्रभावित
ग्रामीण रेल ट्रैक पर पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे तो गेटमैन ने तत्काल स्टेशन अधीक्षक को इसकी सूचना दी। हालांकि तब तक छपरा से गोरखपुर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस व मालगाड़ी भी रेलवे ढाला की तरफ पहुंच गई थी। आंदोलन को देख चालकों ने ट्रेनों को रोक दिया। ग्रामीणों के ट्रैक से हटने के बाद छपरा-गोरखपुर, वाराणसी-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस व मालगाड़ी अपने गंतव्य को रवाना हुई। इस दौरान यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।
May 26 2017 (21:54)  की-मैन की सजगता से रेल हादसा होते-होते बचा, टूट गई थी पटरी (www.livehindustan.com)
back to top
Crime/AccidentsNER/North Eastern  -  

News Entry# 303654     
   Tags   Past Edits
May 26 2017 (21:54)
Station Tag: Deoria Sadar/DEOS added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5920 news posts
देवरिया के भटनी-भाटपाररानी रेल खण्ड के अप ट्रैक पर शुक्रवार को की मैन की सजगता से रेल हादसा टल गया। टूटी हुई पटरी को देख की-मैन ने इसकी सूचना अधिकारियों को देते हुए पटाखा व लाल झंडी लगा कर इंटरसिटी एक्सप्रेस रोक दी। देवरिया- भाटपाररानी रेल खंड पर फूलमानपुर के समीप अप रेलवे ट्रक टूट गया था। उसी समय की- मैन चन्द्रशेखर आजाद भाटपारानी से ट्रैक को चेक करते हुए आ रहे थे। फुलमान टोला के पास 428/12 किलोमीटर पर बीच से टूटी हुई पटरी पर अचानक की-मैन की नजर पड़ी। उन्होंने थोड़ी दूर पर डाउन ट्रैक पर काम कर रहे की-मैन रमेश की सहायता से ट्रैक पर पटाखा तथा लाल झण्डी लगाकर अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। करीब पांच मिनट बाद ही सामने से इण्टरसीटी एक्सप्रेस दिखायी दी। पटाखा की आवाज और झण्डी देखकर चालक ने गाड़ी रोक दी। दोनों की-मैन के फिश प्लेट जोड़ देने के बाद करीब 15...
more...
मिनट बाद काशन पर ट्रेन रवाना हुई। अप ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन काशन के सहारे किया जा रहा है।
May 19 2017 (19:58)  टिकट दलाल ने आरपीएफ उप निरीक्षक से की हाथापाई, फरार (m.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsNER/North Eastern  -  

News Entry# 302885     
   Tags   Past Edits
May 19 2017 (19:58)
Station Tag: Deoria Sadar/DEOS added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  503 news posts
देवरिया: इस समय आरक्षण काउंटरों पर तत्काल टिकट के लिए प्रत्येक दिन मारामारी हो रही है। गोरखपुर के चौरीचौरा रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर टिकट दलालों के सक्रिय होने की सूचना पर देवरिया आरपीएफ टीम ने छापेमारी की। इस दौरान दो दलालों को टीम ने दबोच लिया। जबकि तीसरा टिकट दलाल हाथापाई कर मौके से फरार हो गया। इस मामले में आरपीएफ देवरिया ने तीनों दलालों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। हालांकि हाथापाई करने वाले फरार टिकट दलाल की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।
इस समय लगन का समय चल रहा है और वैवाहिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए परदेशी अपने-अपने घरों को आ गए हैं। वैवाहिक कार्यक्रम जैसे-जैसे
...
more...
संपन्न हो रहा है, वैसे-वैसे अपने गंतव्य को जाने के लिए लोग तैयार हो रहे हैं। लेकिन इस समय लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनों के सीट फुल हैं। ऐसे में लोगों के सामने केवल तत्काल टिकट ही एक सहारा है। लेकिन तत्काल टिकट को लेकर दलाल सक्रिय हो गए हैं, जिसके चलते आम लोग परेशान हैं। चौरीचौरा रेलवे स्टेशन पर टिकट दलालों के सक्रिय होने की सूचना पर गुरुवार को देवरिया आरपीएफ के उप निरीक्षक गुफरान अपने तीन सिपाहियों के साथ चौरीचौरा रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर छापेमारी की। टीम के छापेमारी करते ही वहां दलालों में भगदड़ मच गई। टीम ने इंद्र कुमार यादव निवासी पोखर¨भडा थाना चौरीचौरा, दिनेश त्रिपाठी चौरीचौरा को एक टिकट के साथ दबोच लिया। जबकि एक दलाल भागने लगा। उप निरीक्षक ने उसे दौड़ाकर पकड़ा तो वह हाथापाई कर भाग गया। सैकड़ों की संख्या में वहां भीड़ भी जुट गई। उप निरीक्षक गुफरान ने कहा कि एक दलाल हाथापाई कर फरार हो गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
May 02 2017 (21:38)  शहीद के गांव के नौजवानों ने रोकी वैशाली एक्सप्रेस (m.livehindustan.com)
back to top
Crime/AccidentsNER/North Eastern  -  

News Entry# 301411     
   Tags   Past Edits
May 02 2017 (21:38)
Station Tag: Deoria Sadar/DEOS added by Tushar Shandilya~/1427404

May 02 2017 (21:38)
Station Tag: Bhatpar Rani/BHTR added by Tushar Shandilya~/1427404

May 02 2017 (21:38)
Train Tag: Vaishali SF Express/12553 added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  503 news posts
शहीद प्रेमसागर के गांव के नौजवानों ने दिल्ली जाने वाली सुपरफास्ट वैशाली एक्सप्रेस को भाटपाररानी में रोक लिया। ये लोग पाकिस्तान पर हमले की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक सरकार कोई कड़ा कदम नहीं उठाएगी हमारी सेना के जवान शहीद होते रहेंगे।
भाटपाररानी रेलवे स्टेशन के गेट नंबर 109 पर लाल झंडा दिखा कर नौजवानों ने दिल्ली जा रही अप वैशाली एक्सप्रेस को 5:50 बजे रोक लिया। इसके बाद ये लोग रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन करने लगे। आक्रोशित नौजवान पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए आर्थिक मदद, दोनों बेटों व बेटियों को नौकरी, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को शहीद को घर बुलाने और पाकिस्तान पर हमला करने की मांग रहे रहे हैं। मौके पर पहुंची फोर्स इन्हें समझाने के
...
more...
प्रयास में जुटी है।
May 02 2017 (20:33)  शहीद के गांव में सीएम योगी को बुलाने पर अड़े ग्रामीणों ने रेल ट्रैक जाम किया (m.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsNER/North Eastern  -  

News Entry# 301374     
   Tags   Past Edits
May 02 2017 (20:33)
Station Tag: Deoria Sadar/DEOS added by Proud CMSian~/1427404

May 02 2017 (20:33)
Train Tag: Vaishali SF Express/12553 added by Proud CMSian~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  503 news posts
देवरिया (जेएनएन)। शहीद प्रेम सागर के गांव टीकमपर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने रेल ट्रैक जाम किया। टीकमपार गांव के सामने रेल ट्रैक जाम होने से वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन लगभग 45 मिनट से वहीं रुकी हुई है। इस ट्रेन के गोरखपुर पहुंचने का समय शाम 4:45 है, जनकी 5:05 बजे रवाना जो जाती है।
जम्मू-कश्मीर के सांभा सेक्टर में पाकिस्तानियों की बर्बर कार्रवाई में शहीद हुए देवरिया प्रेम सागर का पार्थिव शव आज उनके गांव आएगा। नई दिल्ली के पालम एयरपोर्ट से गोरखपुर उनका पार्थिव शव फ्लाइट से लाया गया जबकि वहां से गांव तक हेलीकाप्टर से लाया जाएगा। इसी बीच उनके गांव के लोग सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग पर सड़क जाम
...
more...
लगाकर प्रदर्शन किया।
देवरिया के भाटपाररानी क्षेत्र के टीकमपार गांव के शहीद प्रेमसगार के गांव में अभी तक किसी मंत्री, शासन के प्रतिनिधि या जिला स्तरीय अधिकारी के न पहुंचने पर जबरदस्त गुस्सा है। शहीद का पार्थिव शव अभी गांव नहीं पहुंचा है, लेकिन उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने आसपास के हजारों लोग गांव में पहुंच चुके हैं।
यहां पर आधिकारियों की गैरमौजूदगी पर नाराजगी जताते हुए लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। गांव के बाहर चौराहे पर जाम लगाकर उन्होंने शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री के आने पर ही वह लोग अंतिम संस्कार करना चाहते हैं।
देवरिया के प्रेम सागर कल भारत व पाकिस्तान की सीमा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में शहीद हो गए थे लेकिन आज तक उनके घर पर कोई जिला स्तरीय अधिकारी नहीं पहुंचा। केवल कल उपजिलाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक कुछ समय के लिए पहुंचे थे। इसे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और गांव के सामने चौराहे पर मुख्य मार्ग जाम कर दिया। इस मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। अब लोग योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें: शहीद प्रेम सागर की बेटी ने कहा, पिता के बदले दुश्मनों के 50 सिर चाहिए
हेलीकाप्टर से लाया जाएगा शहीद का पार्थिव शव, तैयारी पूरी
जम्मू के सांभा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की बर्बर कार्रवाई में शहीद हुए बीएसएफ जवान देवरिया जनपद के टिकमपार निवासी प्रेम सागर का पार्थिव शव आज शाम देवरिया जिला मुख्यालय के पुलिस लाइन में लाए जाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। अग्निशमन कर्मी हेलीपैड पर तैनात हो गए हैं। यहां से अधिकारी पुलिस लाइन से शहीद का पार्थिव शव उनके गांव ले जाएंगे।
Page#    Showing 1 to 20 of 50 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.