Full Site Search  
Sat Jan 21, 2017 01:39:40 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search

DLN/Dildarnagar Junction (4 PFs)
دلدارنگر جنکشن     दिलदारनगर जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 52
Number of Originating Trains: 4
Number of Terminating Trains: 4
Jn. Pt. MGS / TRG / BXR, Tel: 05497-245005, Dildarnagar
State: Uttar Pradesh
Elevation: 71 m above sea level
Zone: ECR/East Central
Division: Danapur
No Recent News for DLN/Dildarnagar Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 2.8/5 (8 votes)
cleanliness - average (1)
porters/escalators - good (1)
food - good (1)
transportation - average (1)
lodging - poor (1)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - poor (1)
safety - average (1)

Nearby Stations

USK/Usia Khas 4 km     SAHA/Sarahula Halt 6 km     DRV/Darauli 7 km     BWH/Bhadaura 8 km     NXR/Nagsar 10 km     KKRH/Karahia 12 km     ZNA/Zamania 14 km     GMR/Gahmar 16 km     BHCL/Bahora Chandil 19 km     BQW/Barakalan 19 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 30 News Items  next>>
Nov 12 2016 (20:23)  दानापुर मंडल रेल प्रशासन की उदासीनता के कारण जर्जर रेल पटरियों पर दौड़ती हैं ट्रेनें (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsECR/East Central  -  

News Entry# 285541     
   Tags   Past Edits
Nov 12 2016 (8:23PM)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Nov 12 2016 (8:23PM)
Station Tag: Dildarnagar Junction/DLN added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~  4748 news posts
16ठंड में आए दिन चटकतीं हैं रेल पटरियां
बदली जाएंगी रेल पटरियां1मुगलसराय बक्सर रेलखंड की जर्जर रेल पटरियों को जल्द बदला जाएगा। इसके लिए नया रेल गिराने का कार्य शुरू हो गया है। कमजोर पटरियों की निगरानी के लिए की-मैनों की ड्यूटी लगाकर पेट्रोलिंग कराई जाती है। ठंड में तापमान में गिरावट के कारण पटरियां चटक जाती हैं। इसके लिए विभाग द्वारा ठोस कदम उठाया जाता है।1-एके पांडेय, दानापुर मंडल के मंडल अभियंता तृतीय। 13
Click here to enlarge image
दिलदारनगर
...
more...
(गाजीपुर) : दानापुर मंडल रेल प्रशासन की उदासीनता के कारण ट्रेनों के संचालन में रेलवे के संरक्षा व सुरक्षा का दावा यात्री हित में पूरी तरह से खोखला साबित हो रहा है। दिल्ली-हावड़ा मेन रूट के पटना-मुगलसराय रेलखंड पर आए दिन रेल पटरी चटकने की घटना से यात्री असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। रेल पथ विभाग जर्जर पटरी पर ही राजधानी, पूर्वा सहित कई मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों को दौड़ा रहा है जो विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है।1तीन माह पूर्व पटना मुगलसराय रेल खंड पर 130 किमी की गति से ट्रेनें दौड़ाने के लिए मुख्य संरक्षा आयुक्त पटना से मुगलसराय तक रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किए थे। स्पीड से दौडने वाली ट्रेनों को इस रेलवे ट्रैक के लिए परफेक्ट होने का संकेत भी विभागीय उच्चधिकारियों को दिए थे। इसके बाद विभागीय अधिकारियों द्वारा जगह-जगह छोटे और बड़े पुलों पर रेल पटरियों को बदलकर काशन खत्म करने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। रेल पथ विभाग के अधिकारियों की मानें तो इस रेल खंड की रेल पटरियों पर मौजूद समय में 90 किमी की रफ्तार से ट्रेनों के चलने के लिए परफेक्ट माना जा रहा है। फिर भी हाजीपुर और दानापुर मंडल के अधिकारियों द्वारा लाखों रेल यात्रियों की जिंदगी से खेलते हुए जर्जर रेल पटरी पर 110 व 120 की रफ्तार में ट्रेनों को दौड़ाया जा रहा है। उक्त रेल खंड दिल्ली हावड़ा मेन रेलखंड होने के कारण इस रूट पर प्रतिदिन राजधानी सहित दर्जनों मेल व एक्सप्रेस ट्रेनें दौड़ती रहती हैं। आए दिन मुगलसराय व बक्सर रेलखंड के अप और डाउन लाइन में कहीं न कहीं पटरी चटकने की घटना होती रहती है। वहीं, चटकी पटरी से ही ट्रेनें गुजर जाती हैं। चटकी पटरी को विभाग दुरुस्त कर पुन: ट्रेनों को काशन के माध्यम से चलाने लगता है। इसके बाद उसी पटरी के चटके हुए स्थान पर वेलिं्डग कर पूरे रफ्तार में ट्रेनों को चलाया जाता है जो सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं है।1वर्ष 1996 में बिछे रेल पटरी पर दौड़ रही हैं ट्रेनें : मुगलसराय बक्सर रेल खंड पर वर्ष 1996 में विभाग द्वारा बिछाई गई 52 किलो की रेल पटरी पर ही ट्रेनों का संचालन हो रहा है। रेल पथ विभाग द्वारा 20 साल बाद रेल पटरी को बदल दिया जाता है। रेल खंड पर कुछ जगहों पर ही 52 की जगह 60 किलो की रेल पटरी ही विभाग द्वारा बिछाई गई है। कई जगहों पर तो रेल पटरी घिस गयी है। फिर भी विभाग द्वारा उन्हें बदलना मुनासिब नहीं समझा जा रहा है। इस समय हर जगह 60 किलो की रेल पटरी ही होनी चाहिए।1160 किमी की रफ्तार से ट्रेन चलाने का दावा : गतिमान एक्सप्रेस की कामयाबी के बाद रेल मंत्रलय अब अति व्यस्त रूट की सूची में शुमार दिल्ली-हावड़ा रेल खंड पर 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन दौड़ाने का दावा कर रहा है। मुगलसराय बक्सर रेल खंड पर जगह-जगह जर्जर रेल पटरियां दुर्घटना को दावत दे रही हैं। ऐसे में 160 किमी की रफ्तार से ट्रेन दौड़ाना किसी खतरे से खाली नहीं है। अगर समय रहते पटरियों को बदलने का कार्य पूरा हो जाए तो ट्रेनों के रफ्तार को भी बढ़ाया जा सकता है।16जर्जर रेल पटरियों पर दौड़ती हैं ट्रेनें16ठंड में आए दिन चटकतीं हैं रेल पटरियां
Oct 24 2016 (04:10)  रेल फाटक को बिना लॉक किए होता है ट्रेनों का संचालन (www.jagran.com)
News Entry# 283846     
   Tags   Past Edits
Oct 24 2016 (4:10AM)
Station Tag: Dildarnagar Junction/DLN added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  984 news posts
दिलदारनगर (गाजीपुर) : रेलवे द्वारा संरक्षा और सुरक्षा का दावा पूरी तरह से खोखला साबित हो रहा है। उसिया गांव स्थित इंजीनिय¨रग विभाग के नान इंटरलॉ¨कग रेल फाटक के बूम का लॉक महीनों से खराब हो गया है। फाटक को बिना लॉक किए ही ट्रेनों का संचालन किया जाता है, जो दुर्घटना को दावत दे रहा है। शिकायत के बाद भी विभाग के अधिकारी ध्यान नहीं देते हैं।
पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के मुगलसराय बक्सर रेल खंड पर स्थित उसिया खास हाल्ट के इंजीनिय¨रग विभाग का नान इंटलॉ¨कग रेल फाटक के बूम का लॉक खराब हो गया है। गेटमैन द्वारा फाटक को बिना लॉक किए ही ट्रेनों का संचालन कराया जाता है। ऐसे में हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहती है।
...
more...
दिल्ली हावड़ा मेन लाइन होने के कारण इस रूट पर हमेशा ट्रेनों के आने जाने का सिलसिला लगा रहता है। फाटक लॉक नहीं होने की स्थिति में साइकिल व मोटरसाइकिल सवार फाटक को उठा कर निकल जाते हैं। उसिया हाल्ट पर केवल पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव ही होता है फिर भी मेल व एक्सप्रेस के गुजरने के समय फाटक बंद किया जाता है। समय रहते अगर फाटक के बूम का लाक ठीक नहीं किया गया तो कभी भी हादसा हो सकता है। गेटमैन धर्मेंद्र ने बताया कि फाटक के बूम का लॉक खराब होने की शिकायत विभाग के उच्चाधिकारियों से की गई है।
Oct 24 2016 (04:10)  जान हथेली पर रख यात्रा कर रहे लोग (www.jagran.com)
back to top
ECR/East Central  -  

News Entry# 283845     
   Tags   Past Edits
Oct 24 2016 (4:10AM)
Station Tag: Dildarnagar Junction/DLN added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  984 news posts
दिलदारनगर (गाजीपुर): आरपीएफ व जीआरपी द्वारा अभियान चलाकर ट्रेन यात्रियों को समय-समय पर यात्रा में सावधानी बरतने के लिए सतर्क किया जाता है फिर भी यात्रियों पर इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। कोई ट्रेन के गेट पर बैठकर तो कोई लटक कर यात्रा करते हुए दिखता है। इससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं और यात्री असमय अपनी जान गंवा रहे हैं। पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर यात्रियों को सलाखों के पीछे भी जाना पड़ता है। इसके बाद भी यात्री अपनी आदत सुधार नहीं रहे हैं।
ट्रेनों में चलने वाले आरपीएफ व जीआरपी के एस्कार्ट पार्टी द्वारा गेट पर बैठे यात्रियों को अंदर बोगी में कर दिया जाता है लेकिन उनके जाने के बाद यात्री पुन: गेट पर
...
more...
आकर बैठ जाते हैं। ऐसे में यात्री चलती ट्रेन से गिरकर मौत के आगोश में चले जाते हैं। शनिवार की शाम पटना सिकंदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन के खुले पार्सल बोगी में दर्जनों यात्री बैठकर यात्रा कर रहे थे। स्टेशन पर मौजूद पुलिस के जवान सब कुछ देखने के बाद भी चुप्पी साधे हुए थे। यह नजारा लंबी रूट की ट्रेनों में प्राय: देखने को मिलता है। इसमें सुधार के लिए यात्रियों को स्वयं सतर्क होना पड़ेगा, तब जाकर व्यवस्था में बदलाव होगा। दुर्घटनाओं पर विराम लगेगा। इस संबंध में आरपीएफ के थाना प्रभारी श्याम बिहारी दुबे ने बताया कि ऐसा करने वाले यात्रियों को पकड़ कर रेलवे एक्ट की विभिन्न धाराओं में चालान किया जाता है।
कम जगह बन रहा कारण
- ट्रेनों में कम बोगी होना यात्रियों के लिए मुसीबत साबित होगी है। नगर के विनोद वर्मा, धनजी वर्मा, अजय गुप्ता, श्रवण, विशाल जायसवाल, राजकुमार पटवा व दीपक आदि ने बताया कि ट्रेनों के पायदान, गेट, महिला बोगी में पुरुष यात्री, खाली पार्सल बोगी में यात्रियों के यात्रा का एक कारण यह भी है कि लंबी रूट की ट्रेनों में रेलवे द्वारा जरनल बोगी कम लगाई जाती हैं। वास्तव में रेलवे दुर्घटनाएं रोकना चाहता है तो वह ट्रेनों में बोगी की संख्या बढ़ा दे।
Oct 24 2016 (04:08)  लगातार ट्रेनों के गुजरने से लगा जाम (www.jagran.com)
News Entry# 283844     
   Tags   Past Edits
Oct 24 2016 (4:08AM)
Station Tag: Dildarnagar Junction/DLN added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  984 news posts
दिलदारनगर (गाजीपुर) : अप और डाउन लाइन में लगातार ट्रेनों के गुजरने के कारण रक्सहां-दिलदारनगर बाइपास मार्ग स्थित रेल फाटक रविवार की दोपहर 3.10 से 3.40 बजे तक बंद रहा। इससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। गेटमैन की सूचना पर पहुंचे पुलिस कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। जाम के कारण सिग्नल नहीं मिलने से एसी एक्सप्रेस व गरीब रथ भदौरा तथा अपर इंडिया एक्सप्रेस दिलदारनगर स्टेशन पर दस से पंद्रह मिनट तक खड़ी रही।
Oct 22 2016 (03:50)  रेल पटरी चटकने से घंटा भर बाधित रहा परिचालन (www.jagran.com)
back to top
NER/North Eastern  -  

News Entry# 283666     
   Tags   Past Edits
Oct 22 2016 (3:50AM)
Station Tag: Dildarnagar Junction/DLN added by Subhash/746156

Oct 22 2016 (3:50AM)
Train Tag: Mughalsarai -Patna MEMU/63228 added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  984 news posts
दिलदारनगर (गाजीपुर) : अभी पूरी तरह से ठंड शुरू नहीं हुई है लेकिन जर्जर रेल पटरियों के चटकने का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार की सुबह 9.57 बजे दिलदारनगर-भदौरा स्टेशन के बीच मुगलसराय पटना मेमो पैसेंजर ट्रेन गुजरने के बाद अचानक रेल पटरी चटक गई। इससे एक घंटा 10 मिनट तक डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। नियंत्रण कक्ष की सूचना पर मौके पर पहुंचे रेल कर्मियों ने पटरी को दुरुस्त कर 11.05 बजे परिचालन को बहाल करा दिया। तब जाकर परिचालन विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली।
डाउन मेन लाइन में सुबह 9.57 बजे मुगलसराय-पटना पैसेंजर ट्रेन गुजरने के बाद रेल पटरी चटक गई। चटकी पटरी की सूचना मेठ ब्रह्मेश्वर ने तत्काल गहमर रेल पथ निरीक्षक
...
more...
उमेश विश्वकर्मा को दी। सूचना पाकर आनन-फानन में रेल कर्मी मौके पर पहुंचकर चटकी पटरी को दुरुस्त किए। डाउन लाइन की ट्रेनों को पटरी बदले जाने तक काशन 30 किमी के सहारे चलाने का मेमो दानापुर नियंत्रण कक्ष के माध्यम से दिलदारनगर स्टेशन को दिया गया। पटरी चटकने के कारण दिलदारनगर स्टेशन पर ईएमयू पैसेंजर व दादर गोहाटी, जमानिया में मगध, धीना में वाराणसी सियालदह एक्सप्रेस एक घंटे तक खड़ी रही। इससे रेल यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। गहमर रेल पथ निरीक्षक उमेश विश्वकर्मा ने बताया कि पटरी चटकने से एक घंटा तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा।
Oct 01 2016 (23:40)  उपासना एक्सप्रेस का ठहराव चार से (www.jagran.com)
back to top
ECR/East Central  -  

News Entry# 281889     
   Tags   Past Edits
Oct 01 2016 (11:40PM)
Station Tag: Dildarnagar Junction/DLN added by Subhash/746156

Oct 01 2016 (11:40PM)
Train Tag: Upasana Express/12328 added by Subhash/746156

Oct 01 2016 (11:40PM)
Train Tag: Upasana Express/12327 added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  984 news posts
दिलदारनगर (गाजीपुर): स्थानीय रेलवे स्टेशन पर सप्ताह में दो दिन चलने वाली हावड़ा-देहरादून उपासना एक्सप्रेस का ठहराव चार अक्टूबर से होगा। इससे पूर्व हावड़ा से हरिद्वार को चलने वाली कुंभ एक्सप्रेस का ठहराव सप्ताह में पांच दिन कर दिया गया है। हाजीपुर के मुख्य जन संपर्क अधिकारी अर¨वद रज्जक ने बताया कि उपासना
एक्सप्रेस स्थानीय स्टेशन पर रुकेगी। इसकी लिखित जानकारी परिचालन विभाग के अधिकारियों को दी गई है।
Sep 12 2016 (04:58)  पटरी नहीं, इंटरनेट पर वाराणसी तक दौड़ रही ट्रेन (www.jagran.com)
News Entry# 279794   Blog Entry# 1988907     
   Tags   Past Edits
Sep 12 2016 (4:58AM)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by Subhash/746156

Sep 12 2016 (4:58AM)
Station Tag: Mughal Sarai Junction/MGS added by Subhash/746156

Sep 12 2016 (4:58AM)
Station Tag: Dildarnagar Junction/DLN added by Subhash/746156

Sep 12 2016 (4:58AM)
Train Tag: Patna - Mughalsarai MEMU/63225 added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  984 news posts
दिलदारनगर (गाजीपुर) : पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के पटना मुगलसराय रेलखंड पर चलने वाली मेमो पैसेंजर ट्रेन महीनों से पटरी पर नहीं केवल इंटरनेट पर ही वाराणसी तक दौड़ रही है। हम बात कर रहे है बिहार की राजधानी पटना से चलकर मुगलसराय को जाने वाली मेमो पैसेंजर ट्रेन की। महीनों से रेलवे की एनटीएस (नेशनल ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम) पर पटना से वाराणसी के बीच प्रतिदिन दौड़ रही है जबकि पटरी पर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन केवल पटना से मुगलसराय के बीच ही हो रहा है। ऐसे में रेल यात्री उहापोह की स्थिति में रहते हैं।
सनद रहे कि 16 जनवरी 2015 को रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने दिलदारनगर के जगजीवन राम रेलवे पार्क से बिहार की राजधानी पटना से
...
more...
मुगलसराय के बीच चलने वाली मेमो पैसेंजर ट्रेन का विस्तार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी तक कर लोगों की पुरानी मांग को पूरा किया था। रेल राज्य मंत्री द्वारा उदघाटित यह पैसेंजर ट्रेन महज तीन माह तक यात्रियों को वाराणसी की सफर कराने के बाद पुन: पटना से मुगलसराय के बीच चलने लगी। बीते तीन माह पूर्व उसिया गांव में एक जनसभा में वाराणसी तक मेमो ट्रेन को पुन: वाराणसी तक चलाने की ग्रामीणों की मांग पर रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा था कि काशी व वाराणसी स्टेशन के रिमॉड¨लग कार्य के चलते मेमो पैसेंजर ट्रेन का संचालन वाराणसी तक बंद है। कार्य पूरा होते ही मेमो ट्रेन को वाराणसी के बजाय मंडुआडीह स्टेशन तक चलाया जाएगा।
वाराणसी तक मिलता है टिकट
मेमो पैसेंजर ट्रेन का परिचालन भले वाराणसी तक नहीं है लेकिन यात्रियों को अब भी पैसेंजर ट्रेन का टिकट वाराणसी तक दिया जाता है, जो रेलवे के कंप्यूटर में फीड है। टिकट काउंटर से यात्रियों को पैसेंजर ट्रेन का टिकट भी दिया जाता है।
बैलगाड़ी बनकर चल रही पैसेंजर
वर्तमान समय में पटना-मुगलसराय मेमो पैसेंजर ट्रेन दानपुर व मुगलसराय के परिचालन विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण बैलगाड़ी बनकर चल रही है। पैसेंजर ट्रेन पटना से सुबह 5:40 बजे चलकर मुगलसराय अपने नियत समय 12 बजे के बजाय दोपहर तीन बजे पहुंचती है। पटना से मु्गलसराय के बीच परिचालन विभाग बैलगाड़ी बनाकर कर रहा है। इस ट्रेन को मुगलसराय के परिचालन विभाग द्वारा घंटों स्टेशन के लूप लाइन में स्टेशन खालीन होने का हवाला देकर रोक देता है। यह समस्या कई महीनों से बनी हुई है।
समय सारिणी
पटना-वाराणसी अप मेमू ट्रेन पटना से सुबह 5:40 बजे रवाना होती थी, जो 8:40 बजे बक्सर, 12:00 बजे मुगलसराय, 13.20 बजे वाराणसी पहुंचती थी। डाउन में 63226 मेमू ट्रेन 13.40 बजे वाराणसी से खुलती थी और 14.30 बजे मुगलसराय, 17.10 बजे बक्सर रात 21.05 बजे पटना पहुंचती थी।
विभागीय अधिकारियों की है गलती
पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अर¨वद रज्जक ने बताया कि परिचालन विभाग के अधिकारियों की गलती से पटना-मुगलसराय मेमो ट्रेन को रेलवे की नेट पर वाराणसी तक चलाया जा रहा है। विभाग के उच्चाधिकारियों से पत्राचार कर इसमें सुधार कराया जाएगा।

2767 views
Sep 12 2016 (10:21)
rojaRAJU   287 blog posts
Re# 1988907-1            Tags   Past Edits
Good Translation please...
Jul 14 2016 (17:51)  अब 130 किमी की रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें (www.jagran.com)
back to top
NER/North Eastern  -  

News Entry# 273731   Blog Entry# 1929770     
   Tags   Past Edits
Jul 14 2016 (5:51PM)
Station Tag: Mughal Sarai Junction/MGS added by Subhash/746156

Jul 14 2016 (5:51PM)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by Subhash/746156

Jul 14 2016 (5:51PM)
Station Tag: Dildarnagar Junction/DLN added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  984 news posts
दिलदारनगर(गाजीपुर) : अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो सितंबर माह से पटना मुगलसराय रेल खंड पर 130 किमी की

2 posts - Thu Jul 14, 2016 - are hidden. Click to open.

2052 views
Jul 25 2016 (05:54)
APV*^~   3885 blog posts   1802 correct pred (92% accurate)
Re# 1929770-3            Tags   Past Edits
Ab koi speed restriction ni h shayad
Jul 12 2016 (00:41)  गॉर्ड बोगी छोड़ एक किमी दौड़ी मिलेट्री स्पेशल ट्रेन (www.jagran.com)
back to top
ECR/East Central  -  

News Entry# 273475     
   Tags   Past Edits
Jul 12 2016 (12:41AM)
Station Tag: Dildarnagar Junction/DLN added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  984 news posts
दिलदारनगर (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर रविवार की दोपहर 11:42 बजे मिलेऔर पढ़ें »
Jul 01 2016 (00:45)  कुंभ और विभूति का ठहराव (www.amarujala.com)
back to top
New Facilities/TechnologyNER/North Eastern  -  

News Entry# 272482     
   Tags   Past Edits
Jul 01 2016 (12:45AM)
Station Tag: Danapur/DNR added by Subhash/746156

Jul 01 2016 (12:45AM)
Station Tag: Zamania/ZNA added by Subhash/746156

Jul 01 2016 (12:45AM)
Station Tag: Dildarnagar Junction/DLN added by Subhash/746156

Jul 01 2016 (12:45AM)
Station Tag: Bhadaura/BWH added by Subhash/746156

Jul 01 2016 (12:45AM)
Station Tag: Dullahapur/DLR added by Subhash/746156

Jul 01 2016 (12:45AM)
Station Tag: Jakhanian/JKN added by Subhash/746156

Jul 01 2016 (12:45AM)
Station Tag: Sadat/SDT added by Subhash/746156

Jul 01 2016 (12:45AM)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Subhash/746156

Jul 01 2016 (12:45AM)
Train Tag: Kota-Patna Express (Via Sultanpur)/13240 added by Subhash/746156

Jul 01 2016 (12:45AM)
Train Tag: Patna-Kota Express (Via Sultanpur)/13239 added by Subhash/746156

Jul 01 2016 (12:45AM)
Train Tag: Kota - Patna Express (via Faizabad)/13238 added by Subhash/746156

Jul 01 2016 (12:45AM)
Train Tag: Patna - Kota Express (via Faizabad)/13237 added by Subhash/746156

Jul 01 2016 (12:45AM)
Train Tag: Kumbha Express/12370 added by Subhash/746156

Jul 01 2016 (12:45AM)
Train Tag: Kumbha Express/12369 added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  984 news posts
रेलवे की तरफ से जिले के विभिन्न स्टेशनों को ट्रेनों के ठहराव की सौगात प्रदान की गई है। सादात, जखनिया एवं दुल्लहपुर के बाद दिलदारनगर, भदौरा एवं जमानिया में कुंभ, विभूति का 30 से एवं पटना कोटा एक्सप्रेस का ठहराव 10 जुलाई से सुनिश्चित किया गया है। इससे रेल यात्रियों में प्रसन्नता है।
लंबे अरसे से की जा रही मांग के बाद दिलदारनगर में कुम्भ एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित किया गया है। रेलवे की ओर से जारी समयसारिणी के अनुसार 12369 अप कुंभ एक्सप्रेस का आगमन रात में 11.19 एवं प्रस्थान 11.21 बजे होगा। 12370 डाउन दिन में 03.03 पर आकर 03.05 को रवाना होगी। जमानिया में विभूति का ठहराव होगा। इसकी कापी कंट्रोल दानापुर से मिलते ही रेल अधिकारियों ने
...
more...
दोनों स्टेशनों पर सूचना चस्पा कर दी है। उधर भदौरा में पटना कोटा एक्सप्रेस के ठहराव को मंजूरी मिल गयी है। यह ट्रेन 10 जुलाई से नियमित रुकेगी। आदेश की कापी दानापुर कंट्रोल से मिलते ही रेल अधिकारियों ने स्टेशन पर सूचना चस्पा कर दी है। इस ट्रेन के रुकने से वाराणसी, इलाहाबाद सहित विभिन्न जगहों की यात्रा करना अब और भी आसान होगा। दोपहर बाद वाराणसी जाने के लिए कोई ट्रेन का ठहराव न होने से यहां के यात्रियों को परेशानी होती थी। 13237 अप ट्रेन 10 जुलाई को दिन में 1:58 बजे भदौरा पहुंचेगी और दो बजे प्रस्थान करेगी। डाउन में यह ट्रेन दूसरे दिन 11 जुलाई को अपराह्न 2.25 पर आएगी और 2.27 पर रवाना होगी। स्टेशन मास्टर ओमप्रकाश सिंह ने बताया की 13237 अप ट्रेन सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, शनिवार, रविवार को आएगी। यही ट्रेन सोमवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार को 13239 नंबर की अप ट्रेन बनकर आएगी। इसी प्रकार 13238 नंबर की डाउन ट्रेन तीन दिन सोमवार, शुक्रवार, शनिवार एवं बाकी चार दिन 13240 डाउन ट्रेन मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और रविवार को आएगी।
Page#    Showing 1 to 20 of 30 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site