Full Site Search  
Sat Apr 29, 2017 22:51:08 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Night Pic; Front Entrance - Outside; Large Station Board;
GCT+on+31.03.2017+night
Medium; Front Entrance - Outside; Large Station Board;
third+entry+extreme+end%2C+drive+thru
Large Station Board;

GCT/Ghazipur City (3 PFs)
غاذي پور سٹی     ग़ाज़ीपुर सिटी

Track: Construction - Doubling+Electrification

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 43
Number of Originating Trains: 6
Number of Terminating Trains: 6
Malgodam Road, Ghazipur 233001
State: Uttar Pradesh
Elevation: 74 m above sea level
Zone: NER/North Eastern
Division: Varanasi
3 Travel Tips
No Recent News for GCT/Ghazipur City
Nearby Stations in the News

Rating: 3.8/5 (122 votes)
cleanliness - good (16)
porters/escalators - good (14)
food - good (16)
transportation - good (16)
lodging - good (14)
railfanning - good (15)
sightseeing - good (15)
safety - good (16)

Nearby Stations

GZT/Ghazipur Ghat 4 km     AKS/Ankuspur 8 km     SBK/Shahbaz Kuli 12 km     SAHR/Saheri 12 km     NDJ/NandGanj 18 km     YFP/Yusufpur 19 km     BSCK/Basuchak 23 km     DDD/Dhondha Dih 26 km     TRN/Taraon 27 km     KMDR/Karimuddin Pur 33 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 180 News Items  next>>
Apr 21 2017 (10:50)  गाजीपुर से मुंबई के लिए साप्ताहिक ट्रेन शुरू, रेल राज्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी (www.livehindustan.com)
back to top
New/Special TrainsNER/North Eastern  -  

News Entry# 300343   Blog Entry# 2244411     
   Tags   Past Edits
Apr 21 2017 (10:50)
Station Tag: Jaunpur Junction/JNU added by Saurabh*^~/15807

Apr 21 2017 (10:50)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Saurabh*^~/15807

Posted by: Saurabh*^~  3070 news posts
गाजीपुर से मुंबई के लिए साप्ताहिक ट्रेन का संचालन गुरुवार से शुरू हो गया। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन से बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक ट्रेन को हरी झंडी दिखायी। इसके साथ ही उन्होंने दो स्वचालित सीढ़ियों व एक उपरगामी सेतु का भी उद्घाटन किया।
इस अवसर पर स्थानीय सांसद और रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि पहले यह ट्रेन जौनपुर से चलने वाली थी, लेकिन वहां सुविधाएं न होने के कारण इसे सिटी रेलवे स्टेशन से चलाया गया है। उन्होंने कहा कि जनपदवासियों की लंबे समय से यहां से मुंबई के लिए ट्रेन चलाने की मांग की की जा रही थी। जबकि कोलकाता, दिल्ली, लखनऊ के लिए यहां पहले से ट्रेनें चल चुकी हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात
...
more...
और मुंबई में अपने जनपद के साथ साथ जौनपुर के भी काफी लोग वहां रहते हैं। ऐसी स्थिति में उन लोगों को आने-आने में काफी सुविधा होगी। अभी यह ट्रेन साप्ताहिक है, शीघ्र ही इसको नियमित करने का प्रयास किया जाएगा। बताया कि इस ट्रेन में गाजीपुर का चालीस प्रतिशत तथा जौनपुर के लिए साठ प्रतिशत आरक्षण का कोटा है।
--देश की रेलवे लाइनें होंगी ब्राड गेज--
रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि पूरे देश की सभी नैरो व मीटर गेज की रेलवे लाइनों को ब्राड गेज में परिवर्तित किया जाएगा। कई स्थानों पर रेलवे लाइनों को ब्राड गेज करने का काम शुरू कर दिया गया है। कहा कि पूर्वांचल के प्रत्येक जनपद में रेलवे लाइनों का दोहरीकरण तथा विद्युतीकरण का काम चल रहा है। जोनल ट्रेनिंग सेंटर का निर्माण अंतिम चरण में चल रहा है। वहीं औड़िहार में डेमू ट्रेनों के रखरखाव का काम तेजी से चल रहा है।
उन्होंने बताया कि सिटी रेलवे स्टेशन में 16 करोड़ की लागत से सुंदरीकरण का कार्य चल रहा है। जिसमें कुछ कार्य पूरा हो गया है। अगल बगल के जनपदों में भी डेमू ट्रेनों का संचालन किया गया है। एनएच 29 को फोरलेन बनाने का कार्य काफी तेजी से चल रहा है। बताया कि ताड़ीघाट बारा मार्ग, जमानियां से सैयदराजा एनएच 24, सैदपुर से जखनियां होते हुए मरदह तक एनएच समेत अन्य मार्गों का शीघ्र ही टेंडर होने वाला है। उन्होंने दावा किया कि यह सभी मार्ग वर्ष 2019 के पहले पूरे हो जाएंगे। इस मौके पर एमएलसी केदारनाथ सिंह, चेतनारायण सिंह, विधायक सुनीता सिंह, संगीता बलवंत समेत अन्य लोग मौजूद थे।

5 posts - Fri Apr 21, 2017 - are hidden. Click to open.

1 posts - Sat Apr 22, 2017 - are hidden. Click to open.

677 views
Apr 23 2017 (12:58)
The Legendary Godan Express~   246 blog posts   23 correct pred (39% accurate)
Re# 2244411-7            Tags   Past Edits
Aapki baat se agree hu fir bhi Ghazipur se chali sahi hua kyunki ek hi train h vaha se Pawan!
Apr 21 2017 (10:46)  दो हजार किमी हुआ रेल लाइनों का विद्युतीकरण (www.livehindustan.com)
back to top
Commentary/Human InterestNER/North Eastern  -  

News Entry# 300342     
   Tags   Past Edits
Apr 21 2017 (10:46)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Saurabh*^~/15807

Posted by: Saurabh*^~  3070 news posts
स्थानीय सांसद व रेल व संचार राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार मनोज सिन्हा ने कहा कि रेलवे के क्षेत्र में लगभग तीन वर्षों के अंतराल में बहुत से कार्य हुए हैं। पूरे देश में दो हजार किलोमीटर रेलवे लाइनों का विद्युतीकरण किया गया है। जिसके चलते अब लोगों को कम समय में सुगम यात्रा करने को मिल रही है। यात्री सुविधाओं को लेकर रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभू से लेकर सभी पूरी तरह से लगे हुए हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को फायदा मिले। सिटी रेलवे स्टेशन परिसर में बांद्रा जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद गुरुवार को उन्होंने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि दो हजार 55 किमी रेलवे लाइनों का अमान परिवर्तन तथा 953 किमी दूरी तक नई रेलवे लाइन बिछाई गई है। बताया कि 1305 उपपरिगामी सेतु का निर्माण रेलवे द्वारा विभिन्न स्थानों पर कराया गया। इसके अलावा 440 मानव रहित रेलवे क्रासिंग बनवाने...
more...
के साथ देश के लगभग सौ रेलवे स्टेशनों पर वाईफाई की सुविधा यात्रियों को दी गई। जिसमें अपना सिटी रेलवे स्टेशन भी शामिल है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इस वर्ष रेलवे के क्षेत्र में एक लाख बीस हजार करोड़ का निवेश केन्द्र सरकार करेगी। जिससे रेलवे की हालत में और अधिक सुधार आएगा। बीते एक वर्ष के अंतराल में हुई ट्रेन दुर्घटनाओं के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय रेल की सुरक्षा और सरंक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है। कहा कि यात्रियों की संख्या में बीस गुना की बढ़ोत्तरी हुई, लेकिन रेलवे का नेटवर्क मात्र ढाई गुना बढ़ा। आने वाले दिनों में रेल नेटवर्क को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। रेलवे में निवेश बढ़ने से अब ट्रेनों की हो रही दुर्घटनाओं में रोक लगेगी। बताया कि वाराणसी से औड़िहार तक दोहरीकरण और विद्युतीकरण पूरा हो गया है। वहीं छपरा से बलिया तक दोहरीकरण और विद्युतीकरण भी पूरा होने के कगार पर है। नगर में बन रहे जोनल ट्रेनिंग सेंटर निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है। डेमू ट्रेनों के रखरखाव के लिए औड़िहार में बन रहे शेड में काफी तेजी से काम चल रहा है। रेलवे यात्रियों को सभी सुविधाएं देने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है।
Apr 21 2017 (10:23)  उल्लास और उमंग के बीच तोहफों की बारिश (epaper.jagran.com)
back to top
New/Special TrainsNER/North Eastern  -  

News Entry# 300340     
   Tags   Past Edits
Apr 21 2017 (10:23)
Station Tag: Jaunpur Junction/JNU added by Saurabh*^~/15807

Apr 21 2017 (10:23)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Saurabh*^~/15807

Posted by: Saurabh*^~  3070 news posts
जागरण संवाददाता, गाजीपुर: सिटी रेलवे स्टेशन पर गुरुवार का नजारा अलग और उल्लास भरा था। वहां की रौनक देखने लायक थी।चमचमाता स्टेशन परिसर और अपने ड्रेस में तैनात रेलकर्मी। रेल राज्य एवं दूर संचार (स्वतंत्र प्रभार) ने एक साथ कई तोहफे दिए तो लोग स्वयं को गौरवान्वित महसूस करने लगे। लोगों के स्वागत से मनोज सिन्हा भी अभिभूत दिखे। हासपरिहास के बीच भोजपुरिया अंदाज में अपनी उपलब्धियों को भी गिनाया। बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने जिंदाबाद के नारे लगाकर आभार जताया।
सुबह 11 बजे मंत्री मनोज सिन्हा जैसे ही मंचासीन हुए तो लोगों ने हर-हर महादेव का उदघोष कर उनका स्वागत किया। मंच पर आने से पूर्व आरपीएफ के जवानों ने उन्हें गार्ड आफ आनर देकर सम्मानित किया। इसके बाद
...
more...
पूवरेत्तर रलवे के अधिकारियों ने मंचासीन अतिथियों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। कहा कि बीते ढाई वर्षों में सिटी स्टेशन पर विभिन्न विकास कार्यों के लिए 1600 करोड़ से ज्यादा रुपये खर्च किए जा चुके हैं। दावा है कि दो साल में वाराणसी-गोरखपुर हाइवे फोर लेन के साथ सैदपुर सादात व जखनिया मार्ग बनाने का काम भी पूरा हो जाएगा। वहीं वाराणसी-गोरखपुर हाइवे पर प्रस्तावित महाराजगंज, नंदगंज तथा सैदपुर रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज की कागजी कार्रवाई अंतिम दौर में है। रेल दुर्घटना हादसा, नहीं साजिश1गाजीपुर : रेल राज्समंत्री मनोल सिन्हा ने रेलवे में सुरक्षा पर विशेष बल देते हुए कहा कि पिछले दिनों हुई दुर्घटनाएं हादसा नहीं बल्कि यह आतंकवादी साजिशों का परिणाम है। इसका सबूत सीबीआई एवं एनआईए की जांच में भी मिले हैं। श्री सिन्हा मुंबई जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर मीडियकर्मियों से मुखातिब थे।
--ट्रेन में 60 फीसद जौनपुर का कोटा --
दरअसल इस ट्रेन को जौनपुर से चलना था लेकिन स्टेशन पर उचित सुविधा नहीं होने के कारण इसे सिटी रेलवे स्टेशन से संचालित किया गया। मनोज सिन्हा ने कहा कि चूंकि जौनपुर के लोग मुंबई में अधिक रहते हैं। इसलिए इस ट्रेन का वहीं से चलाना उचित था लेकिन किन्ही कारणों से इसे यहां से संचालित किया जा रहा है।
कहा कि हादसों को लेकर रेल विभाग काफी सतर्क है। भविष्य में रेल हादसे न हो रेलवे इसका प्रयास कर रही है। कहा कि इस वर्ष 1855 किलोमीटर नई रेल लाहन का परिवर्तन एवं दोहरीकरण का कार्य किया गया है। साथ ही 1305 ओवरब्रिज एवं 440 मानवरहित क्रासिंग बनाने का कार्य प्रगति पर है। इस दौरान उन्होंने गाड़ियों के विलंबन पर भी चर्चा की। बोले कि इसमें सुधार का प्रयास चल रहा है। शीघ्र ही यात्रियों को इससे निजात मिलती दिखेगी। एक मौके पर उन्होंने बाबरी मस्जिद मामले में कोर्ट द्वारा मुकदमा जारी रखने के आदेश पर कहा कि यह कोर्ट का मामला है न्यायालय का जो भी फैसला होगा पार्टी उस पर निर्णय लेगी। अभी पद छोड़ने का कोई औचित्य नहीं बनता है। नाम को लेकर रही जिज्ञासा मुंबई के लिए रवाना होने वाली नई ट्रेन के नामकरण को लेकर कार्यक्रम के अंतिम समय तक इसके नाम को लेकर लोगों की जिज्ञासा बनी रही। हर कोई ट्रेन का नाम पूछ रहा था लेकिन इसका नामकरण नहीं होने से लोग सवालिया नजरों से रेल राज्यमंत्री को देख रहे थे। मौजूदा समय पर इसका नाम मुंबई-बांद्रा टर्मिनस के नाम से चलाया जा रहा है।
स्वचालित सीढ़ी से उतरते लोग ’ जागरणसिटी रेलवे स्टेशन पर फूलों से सजी गाजीपुर से मुम्बई जाने वाली ट्रेन ’ जागरणकार्यक्रम में बोलते रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा’>>गार्ड आफ आनर देकर मनोज सिन्हा को किया गया सम्मानित 1’>>विकास के लिए खर्च किए जा चुके हैं 1600 करोड़ से ज्यादा
Apr 21 2017 (09:01)  पूर्वाचल की सभी रेल लाइन होंगी ब्रॉडगेज (epaper.jagran.com)
back to top
New/Special TrainsNER/North Eastern  -  

News Entry# 300288     
   Tags   Past Edits
Apr 21 2017 (09:01)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Saurabh*^~/15807

Posted by: Saurabh*^~  3070 news posts
जागरण संवाददाता, गाजीपुर: रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहाकि पूर्वाचल रेलखंड की सभी रेल लाइनों को ब्रॉडगेज में तब्दील किया जाएगा। ताकि तेज रफ्तार ट्रेनों का परिचालन यहां भी कराया जा सके। वे गुरुवार को गाजीपुर रेलवे स्टेशन से मुंबई के लिए ट्रेन सुविधा का लोकार्पण करने के बाद मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे। 1उन्होंने गाजीपुर रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक बनाने की भी बात कही। कहा- इसी क्रम में स्टेशन पर बने नये फुट ओवरब्रिज, दो स्वचालित सीढ़ियों सहित नि:शुल्क शौचालय का भी लोकार्पण किया गया है। आगे अन्य यात्री सुविधाओं की स्थापना की जाएगी। उन्होंने कहाकि मऊ से दोहरीघाट के लिए छोटी लाइन पर ट्रेनों का संचालन होता था, जिसे ब्राड गेज में बदलने का काम शुरू हो गया है। वाराणसी से छपरा तक इलेक्टिफिकेशनऔर दोहरीकरण का कार्य तीन वर्ष के अंदर कर दिया जाएगा।
दोहरीकरण
...
more...
का कार्य औड़िहार से सारनाथ तक समाप्त हो गया है। अब छपरा-बलिया के बीच दोहरीकरण कार्य समापन की ओर है। बलिया से गाजीपुर के बीच का कार्य भी शीघ्र ही समाप्त हो जाएगा। गाजीपुर में गंगा नदी पर बन रहे रेल कम रोड ब्रिज का कार्य भी तीन वर्ष में पूर्ण हो जाने का भरोसा दिलाया।
सूरत होकर मुंबई जाएगी ट्रेन-
गाजीपुर-बांद्रा टर्मिनस ट्रेन सप्ताह में एक दिन मंगलवार को शाम साढ़े पांच बजे गाजीपुर से रवाना होगी। मुंबई से वापसी रविवार रात 11.25 पर होगी। यह ट्रेन जौनपुर, सूरत होकर मुंबई जाएगी। ट्रेन कोटा व रतलाम में भी रुकेगी। इसमें 60 फीसद कोटा जौनपुर का होगा, गाजीपुर के लिए 40 फीसद आरक्षण होगा। ट्रेन का परिचालन शुरू होने से लोगों को बड़ी सहूलियत होगी।
Apr 21 2017 (06:48)  पूर्वाचल की रेल लाइन होंगी ब्रॉडगेज (epaper.jagran.com)
back to top
New Facilities/TechnologyNER/North Eastern  -  

News Entry# 300266   Blog Entry# 2245975     
   Tags   Past Edits
Apr 21 2017 (06:48)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by दुर्ग निज़ामुद्दीन हमसफ़र एक्सप्रेस 22 अप्रैल से😍😘^~/1421836

Apr 21 2017 (06:48)
Train Tag: Ghazipur City - Mumbai Bandra (T.) Inaugural Special/09042 added by दुर्ग निज़ामुद्दीन हमसफ़र एक्सप्रेस 22 अप्रैल से😍😘^~/1421836

Posted by: Bhubaneswar New Station By May End😍😊^~  293 news posts
जागरण संवाददाता, गाजीपुर : रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहाकि पूर्वाचल रेलखंड की सभी रेल लाइनों को ब्रॉडगेज में तब्दील किया जाएगा। ताकि तेज रफ्तार ट्रेनों का परिचालन यहां भी कराया जा सके। वे गुरुवार को गाजीपुर रेलवे स्टेशन से मुंबई के लिए ट्रेन सुविधा का लोकार्पण करने के बाद मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने गाजीपुर रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक बनाने की भी बात कही। 1 कहा- इसी क्रम में स्टेशन पर बने नये फुट ओवरब्रिज, दो स्वचालित सीढ़ियों सहित मुफ्त शौचालय का भी लोकार्पण किया गया है। आगे अन्य यात्री सुविधाओं की स्थापना की जाएगी। उन्होंने कहा कि मऊ से दोहरीघाट के लिए छोटी लाइन पर ट्रेनों का संचालन होता था, जिसे ब्राड गेज में बदलने का काम शुरू हो गया है। वाराणसी से छपरा तक इलेक्टिफिकेशनऔर दोहरीकरण का कार्य तीन वर्ष के अंदर कर दिया जाएगा। दोहरीकरण का कार्य औड़िहार से सारनाथ तक समाप्त हो...
more...
गया है। अब छपरा-बलिया के बीच दोहरीकरण कार्य समापन की ओर है।1 बलिया से गाजीपुर के बीच का कार्य भी शीघ्र ही समाप्त हो जाएगा। गाजीपुर में गंगा नदी पर बन रहे रेल कम रोड ब्रिज का कार्य भी तीन वर्ष में पूर्ण हो जाने का भरोसा दिलाया। 1सूरत होकर मुंबई जाएगी ट्रेन : गाजीपुर-बांद्रा टर्मिनस ट्रेन सप्ताह में एक दिन मंगलवार को शाम साढ़े पांच बजे गाजीपुर से रवाना होगी। मुंबई से वापसी रविवार रात 11.25 पर होगी। यह ट्रेन जौनपुर, सूरत होकर मुंबई जाएगी। ट्रेन कोटा व रतलाम में भी रुकेगी। इसमें 60 फीसद कोटा जौनपुर का होगा, गाजीपुर के लिए 40 फीसद आरक्षण होगा। ट्रेन का परिचालन शुरू होने से लोगों को बड़ी होगी।सिटी रेलवे स्टेशन पर फूलों से सजी गाजीपुर से मुंबई जाने वाली ट्रेन ’ जागरण’विद्युती व दोहरीकरण कार्य तीन साल में पूरा कराने का दिया भरोसा1’दोहरीकरण का कार्य औड़िहार से सारनाथ तक हो गया समाप्त

342 views
Apr 22 2017 (15:41)
a2z~   594 blog posts
Re# 2245975-1            Tags   Past Edits
Broadguage to IR ki saari raillines hone wali hai, (except heritage lines)
Kab tak BG ho jaayegi yeh baat karni chaiye.
Anyatha news ka koi matlab nahin rah jaata.
Apr 20 2017 (04:52)  गाजीपुर से मुंबई को नई ट्रेन (epaper.jagran.com)
back to top
New/Special TrainsNER/North Eastern  -  

News Entry# 300122   Blog Entry# 2243073     
   Tags   Past Edits
Apr 20 2017 (04:52)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by दुर्ग निज़ामुद्दीन हमसफ़र एक्सप्रेस 22 अप्रैल से😍😘/1421836

Apr 20 2017 (04:52)
Train Tag: Ghazipur City - Mumbai Bandra (T.) Inaugural Special/09042 added by दुर्ग निज़ामुद्दीन हमसफ़र एक्सप्रेस 22 अप्रैल से😍😘/1421836

Posted by: Bhubaneswar New Station By May End😍😊^~  293 news posts
रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा सुबह हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना
जागरण संवाददाता, गाजीपुर : सिटी रेलवे स्टेशन से मुंबई को जाने वाली ट्रेन नंबर 19041/19042 का उद्घाटन 20 अप्रैल को होगा। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा सुबह 11 बजे हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना करेंगे। सप्ताह में एक दिन चलने वाली ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को मुंबई के लिए प्रस्थान करेगी। वहीं डाउन में यह ट्रेन बांद्रा टर्मिनस से रविवार को वापसी करेगी। इस ट्रेन के नाम की घोषणा अभी तक नहीं हुई है। इस मौके पर जौनपुर के सांसद डा.कृष्ण प्रताप सिंह और सदर विधायक डा.संगीता बलवंत उपस्थित रहेंगी। वहीं कार्यभार ग्रहण करने के बाद पहली बार सिटी स्टेशन पर महाप्रबंधक सत्यप्रकाश द्विवेदी एवं डीआरएम एसके झा के हाथों में कार्यक्रम की
...
more...
बागडोर रहेगी। 1 सिटी स्टेशन से 11.00 बजे प्रस्थान कर यह ट्रेन औड़िहार 2.00 बजे, डोभी 12.26 बजे, जौनपुर से 13.20 बजे छूटकर मडियाहूं, जंघई, इलाहाबाद, कानपुर सेंट्रल, इटावा दूसरे दिन शमसाबाद टाउन, आगरा कैंट, बयाना, ¨हडौन सिटी, महावीर जी, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर, कोटा, रामगंज मंडी, शामगढ़, रतलाम, बड़ौदा, भरूच, सूरत, वापी तथा विरार स्टेशनों पर रुकते हुए बांद्रा टर्मिनस 23.05 बजे पहुंचेगी। वापसी में प्रत्येक रविवार को बांद्रा टर्मिनस से 23.25 बजे प्रस्थान कर दूसरे दिन विरार, वापी, बलसाड, सूरत, भरूच, बड़ौदा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, श्री महावीर जी, ¨हडौन सिटी, बयाना, आगरा कैण्ट, समसाबाद टाउन, इटावा, तीसरे दिन कानपुर सेंट्रल, इलाहाबाद, जंघई, मडियाहूं स्टेशनों पर रुकते हुए जौनपुर से 07.45 बजे, डोभी से 08.18 बजे तथा औड़िहार से 08.43 बजे छूटकर गाजीपुर सिटी 09.30 पहुंचेगी ।जागरण संवाददाता, गाजीपुर : सिटी रेलवे स्टेशन से मुंबई को जाने वाली ट्रेन नंबर 19041/19042 का उद्घाटन 20 अप्रैल को होगा। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा सुबह 11 बजे हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना करेंगे। सप्ताह में एक दिन चलने वाली ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को मुंबई के लिए प्रस्थान करेगी। वहीं डाउन में यह ट्रेन बांद्रा टर्मिनस से रविवार को वापसी करेगी। इस ट्रेन के नाम की घोषणा अभी तक नहीं हुई है। इस मौके पर जौनपुर के सांसद डा.कृष्ण प्रताप सिंह और सदर विधायक डा.संगीता बलवंत उपस्थित रहेंगी। वहीं कार्यभार ग्रहण करने के बाद पहली बार सिटी स्टेशन पर महाप्रबंधक सत्यप्रकाश द्विवेदी एवं डीआरएम एसके झा के हाथों में कार्यक्रम की बागडोर रहेगी। 1 सिटी स्टेशन से 11.00 बजे प्रस्थान कर यह ट्रेन औड़िहार 2.00 बजे, डोभी 12.26 बजे, जौनपुर से 13.20 बजे छूटकर मडियाहूं, जंघई, इलाहाबाद, कानपुर सेंट्रल, इटावा दूसरे दिन शमसाबाद टाउन, आगरा कैंट, बयाना, ¨हडौन सिटी, महावीर जी, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर, कोटा, रामगंज मंडी, शामगढ़, रतलाम, बड़ौदा, भरूच, सूरत, वापी तथा विरार स्टेशनों पर रुकते हुए बांद्रा टर्मिनस 23.05 बजे पहुंचेगी। वापसी में प्रत्येक रविवार को बांद्रा टर्मिनस से 23.25 बजे प्रस्थान कर दूसरे दिन विरार, वापी, बलसाड, सूरत, भरूच, बड़ौदा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, श्री महावीर जी, ¨हडौन सिटी, बयाना, आगरा कैण्ट, समसाबाद टाउन, इटावा, तीसरे दिन कानपुर सेंट्रल, इलाहाबाद, जंघई, मडियाहूं स्टेशनों पर रुकते हुए जौनपुर से 07.45 बजे, डोभी से 08.18 बजे तथा औड़िहार से 08.43 बजे छूटकर गाजीपुर सिटी 09.30 पहुंचेगी ।

2401 views
Apr 20 2017 (13:17)
deepakrashikendra~   913 blog posts
Re# 2243073-1            Tags   Past Edits
Ist Express train on New Etawah-Agra Via Shamshbad Line.

2310 views
Apr 20 2017 (14:50)
The Legendary Godan Express~   246 blog posts   23 correct pred (39% accurate)
Re# 2243073-2            Tags   Past Edits
Ye pahli train hogi jiska Stoppage Borivali nahi Duronto aur Yuva ko chodh ke ye kaise possible hai

2271 views
Apr 20 2017 (14:56)
Break from RF~   2913 blog posts   1269 correct pred (72% accurate)
Re# 2243073-3            Tags   Past Edits
Virar mai hai, amazingly enough.
Probably IR and WR have finally realized that Mumbai's northern boundaries are today far beyond BVI.

2269 views
Apr 20 2017 (15:03)
Bhubaneswar New Station By May End😍😊^~   3634 blog posts   15248 correct pred (79% accurate)
Re# 2243073-4            Tags   Past Edits
Borivali Par Stoppage Hai.
Apr 19 2017 (20:52)  रेलवे लाइन को जमीन तलाशेगा जिला प्रशासन,’ ताड़ीघाट स्टेशन से मऊ तक रेलवे लाइन बिछाने का मामला (epaper.livehindustan.com)
back to top
Commentary/Human InterestNER/North Eastern  -  

News Entry# 300117     
   Tags   Past Edits
Apr 19 2017 (20:52)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5522 news posts
कवायद
’ जिलाधिकारी ने एडीएम आनन्द कुमार को बनाया नोडल अफसर
गाजीपुर ’ कार्यालय संवाददाता
बहुप्रतिक्षित ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन से मऊ तक बिछने वाली रेलवे लाइन के लिए अब जमीन की तलाश शुरू हो गई। रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) ने इसके लिए जिला प्रशासन को पत्र भेजा है। हालांकि आरवीएनएल को रेलवे लाइन के लिए किस क्षेत्र में कितनी भूमि चाहिए, इसके लिए
...
more...
अभी तक कोई प्रस्ताव बनाकर जिला प्रशासन के पास नहीं भेजा गया है। ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन से गंगा पर रेल व रोड ब्रिज बनाकर मऊ तक रेलवे लाइन बिछाई जानी है। जिसका शिलान्यास प्रधानमंत्री ने बीते वर्ष 14 नवंबर को किया था। उसके बाद से गंगा पर रेल व रोड ब्रिज बनाने का कार्य काफी तेजी से चल रहा है। इसके लिए सुहवल व मेदिनीपुर के पास आरवीएनएल ने अपना प्लांट लगा रखा है। इसके बाद मऊ तक रेलवे लाइन बिछाने के लिए नगर के झींगुर पट्टी से घाट स्टेशन के पास से अंधऊ, जंगीपुर, बिरनो, मरदह, मटेहूं चट्टी होते हुए रेलवे लाइन मऊ रेलवे स्टेशन तक जाएगी। आरवीएनएल के अधिकारियों ने रेलवे लाइन बिछाने के लिए जिला प्रशासन से भूमि देने की मांग की है। आरवीएनएल के भूमि मांगने पर डीएम ने एडीएम को इसका नोडल अधिकारी बना दिया है। एडीएम आनन्द कुमार ने बताया कि अभी तक आरवीएनएल की तरफ से कहां किस स्थान पर कितनी भूमि चाहिए। इसका प्रस्ताव बनाकर नहीं भेजा है। आरवीएनएल जब भूमि का प्रस्ताव बनाकर भेजेगा, तो उसके बाद भूमि की तलाश की जाएगी।
Apr 19 2017 (06:23)  कल नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे मनोज सिन्हा (m.jagran.com)
back to top
New/Special TrainsNER/North Eastern  -  

News Entry# 300045   Blog Entry# 2241487     
   Tags   Past Edits
Apr 19 2017 (06:23)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Proud CMSian~/1427404

Posted by: Proud CMSian~  75 news posts
कल नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे मनोज सिन्हा
Tue, 18 Apr 2017 07:36 PM (IST)

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : सिटी स्टेशन पर मुंबई जाने वाली नई ट्रेन को रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा द्वारा हरी झंडी दिखाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। भव्य पंडाल को तैयार किया जा रहा है जिसमें अतिथियों के साथ महिलाओं के बैठने की
...
more...
व्यवस्था होगी। रेल राज्यमंत्री सुबह 11 बजे ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। हालांकि ट्रेन के नाम को लेकर अभी तक लोग अपने-अपने कयास लगा रहे हैं।
मुंबई जाने वालों का इंतजार खत्म हुआ। अब लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के अलावा अब दूसरी ट्रेन में आसानी से आरक्षण मिल सकेगा। रेल विभाग द्वारा भव्य कार्यक्रम कर इसे रवाना किया जाएगा। इसके लिए 40 फीट चौड़ा एवं 20 फीट ऊंचा मंच तैयार किया जा रहा है। ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए वीडियो स्क्रीन लगाई जाएगी जहां से रेल राज्यमंत्री ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इस दौरान फुट ओवरब्रिज एवं एस्कलेटर का भी उद्घाटन किया जाएगा। इसका रंग रोगन किया जा रहा है।
अराजक तत्वों पर आरपीएफ की नजर, 13 पकड़े
सिटी स्टेशन परिसर में अराजक तत्वों की रोकथाम के लिए आरपीएफ लगातार अभियान चला रहा है। प्लेटफार्म परिसर में वाईफाई चलाने वाले एवं बिना मतलब आवारगी करने वालों पर स्टेशन प्रबंधन लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। वहीं बेवजह घूमने वालों से यात्रियों को खतरा भी बना हुआ है। इसे देखते हुए आरपीएफ ने मंगलवार को फिर से अभियान चलाया। इसमें 13 बेटिकट घूम रहे लोगों को पकड़ा तथा इनसे 3380 रुपये जुर्माना वसूल कर इन्हें छोड़ दिया गया। प्रभारी आरपीएफ इंद्रजीत यादव ने बताया कि अभियान लगातार चलाया जाएगा। साथ में कांस्टेबल संजय राय, कमलेश यादव, एसके शर्मा आदि थे।

24 posts - Wed Apr 19, 2017 - are hidden. Click to open.

987 views
Apr 20 2017 (00:10)
ejaunpurinfo~   68 blog posts
Re# 2241487-25            Tags   Past Edits
जौनपुर से मुम्बई के लिए सीधी ट्रेन की मांग पिछले 30 साल से किया जा रहा है। जौनपुर पूर्वांचल के सबसे पिछड़ा उपेक्षित जनपद है। जौनपुर रेल विकास के लिए तरस रहे है।

972 views
Apr 20 2017 (00:11)
12165 Ratnagiri Superfast Express~   1971 blog posts   11 correct pred (61% accurate)
Re# 2241487-26            Tags   Past Edits
varanasi se nhi kiya ka matlab

1067 views
Apr 20 2017 (00:41)
The Legendary Godan Express~   246 blog posts   23 correct pred (39% accurate)
Re# 2241487-27            Tags   Past Edits
Sabse bada district ka koi value hi nahi 30 saal gaye 😂😂 kuch saal aur sahi

967 views
Apr 20 2017 (05:30)
Proud CMSian~   499 blog posts   1171 correct pred (76% accurate)
Re# 2241487-28            Tags   Past Edits
Ab lagta ye saari train ghazipur se hi chalyenge baaki jagah se koi lena dena nhi inka

979 views
Apr 20 2017 (05:32)
Proud CMSian~   499 blog posts   1171 correct pred (76% accurate)
Re# 2241487-29            Tags   Past Edits
Ab ye sab kuch ghazipur ko hi de denge

Apr 20 2017 (10:17)
Krishnagzp91   27 blog posts
Re# 2241487-30            Tags   Past Edits
shayad yhi wajeh hai ki apka jaunpur aur pura poorvanchal aaj tak pichda hua hai...bhai train jaunpur se chale ya ghazipur se kya dikkat hai apko ...route to jaunpur se hi diya hai...isse pehle v to kai mantri huye the q ni unse bole ki nayi train chala de mumbai ke liye ..

924 views
Apr 20 2017 (10:18)
Krishnagzp91   27 blog posts
Re# 2241487-31            Tags   Past Edits
i mean agar ise gct bsb gyanpur hole chalata tb jaunpur wale kya krte av to km se km jaunpur maniahu hoke chal rhi hai

881 views
Apr 20 2017 (10:45)
12165 Ratnagiri Superfast Express~   1971 blog posts   11 correct pred (61% accurate)
Re# 2241487-32            Tags   Past Edits
ab sab to chahte hai hamre yaha se hi train chale isiliye me bola agar bhadohi se chale to bhi popular hi hogi

797 views
Apr 20 2017 (12:51)
12165 Ratnagiri Superfast Express~   1971 blog posts   11 correct pred (61% accurate)
Re# 2241487-34            Tags   Past Edits
But passing train me ek bhi Mumbai ke liye nhi hai
Apr 15 2017 (10:45)  गाजीपुर से मुंबई के लिए 20 से चलेगी नयी ट्रेन (epaper.livehindustan.com)
back to top
New/Special TrainsNER/North Eastern  -  

News Entry# 299691   Blog Entry# 2236389     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Saurabh*^~  3070 news posts
सादात/देवकली (गाजीपुर)। रेलराज्यमंत्री मनोज सिन्हा जनपदवासियों को एक और नई ट्रेन की सौगात देने जा रहे हैं। सिटी रेलवे स्टेशन से अब मुम्बई के लिए नई ट्रेन चलायी जायेगी। मनोज सिन्हा स्वयं इस ट्रेन को 20 अप्रैल को जिला मुख्यालय पर आयोजित समारोह में हरी झण्डी दिखाकर मुम्बई के लिए रवाना करेंगे। उन्होंने शुक्रवार को देवकली ब्लाक के रसूलपुर कोलवर में शुक्रवार को आयोजित अम्बेडकर जयंती व भाजपा के समरसता भोज समारोह में इस नई ट्रेन के संचालन की घोषणा की। साथ ही देवकली में अब तक किसी राष्ट्रीय बैंक की शाखा नहीं होने की समस्या को जल्द ही दूर कराने की बात कही। उन्होंने 20 अप्रैल को यहां बैंक की शाखा खोले जाने की तिथि की भी घोषणा करने को कहा। उनके इन घोषणा का क्षेत्र की जनता ने स्वागत किया है।

13 posts - Sat Apr 15, 2017 - are hidden. Click to open.

1639 views
Apr 16 2017 (20:09)
brij9451   6 blog posts
Re# 2236389-17            Tags   Past Edits
ट्रेन ग़ाज़ीपुर से चलत बिया दिक्कत एहनी के होत बा
Apr 15 2017 (07:10)  गाजीपुर से मुंबई को नई ट्रेन 20 से (epaper.jagran.com)
back to top
New/Special TrainsNER/North Eastern  -  

News Entry# 299631   Blog Entry# 2236040     
   Tags   Past Edits
Apr 15 2017 (07:10)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Welcome New DRM Of CKP Division💐😊/1421836

Posted by: Bhubaneswar New Station By May End😍😊^~  293 news posts
जासं, गाजीपुर : डा. भीमराव अंबेडकर जयंती पर संचार व रेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने एक और तोहफे का एलान किया है। अब उनके संसदीय क्षेत्र गाजीपुर से मुंबई के लिए सीधी ट्रेन सेवा प्रारंभ होगी। लंबे समय से लोगों को इसका इंतजार था। 20 अप्रैल को इस ट्रेन को सिटी स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर मनोज सिन्हा रवाना करेंगे। देवकली, करंडा और बिरनो क्षेत्र में डा. भीमराव अंबेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों में मनोज सिन्हा ने यह घोषणा की।जासं, गाजीपुर : डा. भीमराव अंबेडकर जयंती पर संचार व रेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने एक और तोहफे का एलान किया है। अब उनके संसदीय क्षेत्र गाजीपुर से मुंबई के लिए सीधी ट्रेन सेवा प्रारंभ होगी। लंबे समय से लोगों को इसका इंतजार था। 20 अप्रैल को इस ट्रेन को सिटी स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर मनोज सिन्हा रवाना करेंगे। देवकली, करंडा और बिरनो क्षेत्र में डा. भीमराव...
more...
अंबेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों में मनोज सिन्हा ने यह घोषणा की।

18 posts - Sat Apr 15, 2017 - are hidden. Click to open.

1 posts - Sun Apr 16, 2017 - are hidden. Click to open.

1 posts - Mon Apr 17, 2017 - are hidden. Click to open.

916 views
Apr 19 2017 (08:23)
Krishnagzp91   27 blog posts
Re# 2236040-21            Tags   Past Edits
Bilkul train me birth easily available h jbki tt and punctuality achchi hai shabd bhedi ki via bsb mgs wali

725 views
Apr 19 2017 (15:28)
May i have your attention plzz~   363 blog posts
Re# 2236040-22            Tags   Past Edits
And on top of that ek aur train chalu hogi kalse Mumbai k lia
Page#    Showing 1 to 20 of 180 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site