Full Site Search  
Thu Jun 29, 2017 14:40:10 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;

HGH/Haidergarh (2 PFs)
حیدر گڑھ     हैदरगढ़

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 14
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
State Highway 13
State: Uttar Pradesh
Elevation: 116 m above sea level
Zone: NR/Northern
Division: Lucknow Charbagh NR
1 Travel Tips
No Recent News for HGH/Haidergarh
Nearby Stations in the News

Rating: /5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)

Nearby Stations

TEG/Tirbediganj 8 km     CHBS/Chaubisi 8 km     CDRL/Chhandrauli 16 km     AKJ/AkbarGanj 17 km     SYW/Sindurwa 25 km     RMNR/Rahmatnagar 25 km     APG/Anupganj 31 km     NHH/Nihalgarh 32 km     WGJ/Waris Ganj 39 km     BKKS/Bakkas 39 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  
May 24 2017 (19:52)  मालगाड़ी में आग से दो लाख का कोयला जला (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 303484     
   Tags   Past Edits
May 24 2017 (19:52)
Station Tag: Sultanpur Junction/SLN added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

May 24 2017 (19:52)
Station Tag: Haidergarh/HGH added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5934 news posts
nएनबीटी, त्रिवेदीगंजः लखनऊ-सुलतानपुर रेलमार्ग पर लोनीकटरा के छन्दरौली स्टेशन के पास रविवार को करीब सुबह करीब आठ बजे झारखंड से कोयला लादकर रोजा जा रही अप मालगाड़ी के डिब्बे मे आग लग गई। सूचना पर ट्रेन को छन्दरौली स्टेशन पर रोक लिया गया।
मौके पर पहुंचे फायर बिग्रेड कर्मियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। छन्दरौली स्टेशन मास्टर अनुराग शर्मा ने बताया कि रोजा जा रही मालगाड़ी में आगे से ग्यारहवें डिब्बे से धुंआ उठने की सूचना पर ट्रेन को यहां रोका गया था। करीब दो लाख का कोयला जल जाने का अंदेशा है। स्टेशन मास्टर अनुराग शर्मा ने बताया आग बुझाने के लिए बिजली सप्लाई बन्द की गई। इससे वाराणसी से कानपुर जाने वाली
...
more...
वरुणा एक्सप्रेस आधा घंटे अकबरगंज स्टेशन पर खड़ी रही। एक सप्ताह पहले भी कोयला लेकर जा रही मालगाडी की 25वीं बोगी मे आग लग जाने से यही पर रोक कर आग बुझाई गई थी।
May 13 2017 (14:08)  कोयला लदी मालगाड़ी की बोगी में लगी आग (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 302365     
   Tags   Past Edits
May 13 2017 (14:08)
Station Tag: Sultanpur Junction/SLN added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

May 13 2017 (14:08)
Station Tag: Haidergarh/HGH added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5934 news posts
छंदरौली स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया, दमकल कर्मियों ने एक घंटे में आग पर पाया काबू•एनबीटी, त्रिवेदीगंजः लखनऊ-सुलतानपुर रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार की दोपहर कोयला लेकर जा रही एक मालगाड़ी में पहिए से निकली चिंगारी ने लपटों का रूप धारण कर लिया। मालगाड़ी को छंदरौली रेलवे स्टेशन पर रोककर अग्निशमन दस्ते को बुलाना पड़ा। एक घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान दोनों ओर के स्टेशनों पर अन्य ट्रेनों को रोकना भी पड़ा। वाक्या सुबह करीब साढ़े 11बजे का है।
लोकोपायलट रजनीश मिश्रा ने बताया कि वह झारखंड से कोयला लेकर रोजा (शाहजहांपुर ) जा रहा था। त्रिवेदीगंज स्टेशन के अधीक्षक ने उसे वाकीटाकी पर बताया कि ट्रेन की एक बोगी में आग लग
...
more...
गई है। इस पर उसने छंदरौली स्टेशन पर मालगाड़ी को रोक दिया। अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई।
स्टेशन अधीक्षक के एस मीणा ने बताया कि झारखंड से कोयला लेकर शाहजहांपुर के रोजा जा रही मालगाड़ी की बोगी संख्या नंबर 22141140656 से धुआं निकलने की सूचना त्रिवेदीगंज स्टेशन मास्टर ने दी। यहां पहुंचने पर गाड़ी को रोक कर सूचना स्थानीय पुलिस व फायर बिग्रेड को दी गई। सूचना पर पहुंची दमकल ने पानी डालकर पूरी बोगी को ठंडा किया।
हैदरगढ़ (बाराबंकी)। लखनऊ-सुल्तानपुर रेलखंड पर चौबीसी रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार सुबह कोयला लदी मालगाड़ी में आग लग गई। डिब्बे से धुआं और आग की लपटें निकलती देख चौबीसी के स्टेशन मास्टर और गार्ड ने इसकी सूचना प्रसारित की। जिसके बाद हैदरगढ़ स्टेशन पर मालगाड़ी रुकवाई गई। जहां अग्निशमन कर्मियों ने करीब पौने दो घंटे की मशक्कत से आग बुझाई। इस दौरान लखनऊ जा रही वरुणा एक्सप्रेस करीब 20 मिनट तक चौबीसी स्टेशन पर खड़ी रही। इसी मालगाड़ी के इसी कोच में गुरुवार सुबह ही आग लग गई थी, जिसे सुल्तानपुर में बुझाया गया था।
कोयला लदी मालगाड़ी (27391) गुरुवार भोर मुगलसराय से रौजा (शाहजहांपुर) के लिए रवाना हुई। सुबह 7:15 बजे मालगाड़ी के गार्ड सूरज गुप्ता व चौबीसी रेलवे स्टेशन
...
more...
के स्टेशन मास्टर ने बोगी (4155) में धुआं व आग की लपटें निकलते देखी। दोनों ने बोगी में आग लगने की सूचना रेलवे कंट्रोल रूम व हैदरगढ़ स्टेशन के अधीक्षक को दी। सुबह 7:33 बजे हैदरगढ़ रेलवे स्टेशन के यार्ड में मालगाड़ी को रुकवाया गया। जहां पहले ही खबर पाकर पहुंच चुके अग्निशमन कर्मियों ने आग बुझानी शुरू कर दी। करीब पौने दो घंटे में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। मालगाड़ी को 9:15 बजे हैदरगढ़ से लखनऊ के लिए रवाना किया गया। मालगाड़ी के इसी कोच में गुरुवार भोर भी आग लगी थी। जिसे सुल्तानपुर में रोककर बुझाया गया था। मगर कुछ घंटों में आग फिर भड़क गई। जिस हैदरगढ़ में बुझाया गया। इस दौरान वाराणसी से लखनऊ जा रही वरुणा एक्सप्रेस करीब 20 मिनट तक चौबीसी रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही।
Nov 10 2013 (15:57)  रेल ट्रैक पर मिला सिरविहीन शव (www.amarujala.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 156094     
   Tags   Past Edits
Nov 10 2013 (6:44PM)
Station Tag: Haidergarh/HGH added by moderator**/12

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5934 news posts
हैदरगढ़। कोतवाली स्थित लखनऊ-सुल्तानपुर रेल मार्ग पर दानीगढ़ के समीप अधेड़ का सिर विहीन शव रेल पटरी के बगल में पड़ा पाया गया। शव के दोनों पैर भी कटे पाए गए हैं। पुलिस का कहना है कि मरने वाला व्यक्ति विक्षिप्त था जिसकी ट्रेन से कटकर मौत हुई है।
शनिवार सुबह लखनऊ-सुल्तानपुर रेल मार्ग पर दानीगढ़ गांव के नहर पुलिया के समीप पचास वर्षीय अधेड़ का शव पड़ा पाया गया। सिर गायब मिला तथा दोनो पैर कटे थे और शरीर पर शर्ट व नया अंगौछा था। ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को देकर हत्या कर रेल पटरी पर शव फेंके जाने की आशंका व्यक्त की है। सूचना के कई घंटे बाद दोपहर में पहुंची पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी मृतक
...
more...
की शिनाख्त नहीं हो सकी। कोतवाली के उपनिरीक्षक आरबी कौशल ने बताया कि लगता है कि मरने वाला विक्षिप्त था जिसकी अज्ञात ट्रेन से कटकर मौत हो गई है।
Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.