Full Site Search  
Mon May 29, 2017 20:54:26 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;

HPU/Hapur Junction (5 PFs)
ہاپڑ جنکشن     हापुड़ जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 80
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Junction point-GZB/MB/MTC/KRJ Railway Road, Hapur Jn.
State: Uttar Pradesh
Elevation: 216 m above sea level
Zone: NR/Northern
Division: Moradabad
1 Travel Tips
No Recent News for HPU/Hapur Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 3.6/5 (40 votes)
cleanliness - good (5)
porters/escalators - good (5)
food - good (5)
transportation - good (5)
lodging - good (5)
railfanning - good (5)
sightseeing - average (5)
safety - good (5)

Nearby Stations

KKMB/Kastla Kasmabad Halt 7 km     KALI/Kaili 7 km     BBO/Babugarh 8 km     HZR/Hafizpur 9 km     PKW/Pilkhua 11 km     KXK/Kharkhauda 12 km     QXR/Kuchesar Road 13 km     SKHR/Sikhera Mb Halt 18 km     GLH/Gulaothi 19 km     CXA/Chandsara Halt 19 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 76 News Items  next>>
May 22 2017 (07:35)  मेगा ब्लॉक के चलते कल कई ट्रेनें होंगी प्रभावित (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 303217     
   Tags   Past Edits
May 22 2017 (07:35)
Station Tag: Babugarh/BBO added by TATA ROU JAT Exp Till Katra As Lauh Shakti Exp😊^~/1421836

May 22 2017 (07:35)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by TATA ROU JAT Exp Till Katra As Lauh Shakti Exp😊^~/1421836

Posted by: Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~  535 news posts
जासं, हापुड़ : हापुड़-बाबूगढ़ सेक्शन के पुल संख्या-58 पर गार्डर लगाने का काम मंगलवार को होगा। यह काम पांच घंटे तक बंद रखा जाएगा। रेलवे अफसरों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मेगा ब्लॉक (कई घंटे रेलवे मार्ग बाधित रहना) के चलते एक्सप्रेस ट्रेनों का मार्ग बदला जाएगा और कुछ पैसेंजर ट्रेनों को रोककर चलाया जाएगा। ऐसे में यात्रियों को बेहद कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है।1रेल पटरियों पर हो रहे हादसों को रोकने के लिए रेलवे द्वारा पटरियों की मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा रेलवे के पुलों की भी मरम्मत की जा रही है। इस काम के तहत मंगलवार को मुरादाबाद मंडल के हापुड़-बाबूगढ़ सेक्शन के बीच स्थित पुल संख्या-58 पर गार्डर लगाने का काम किया जाएगा। इस काम को सफल बनाने के लिए पांच घंटे तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। ट्रेनों का संचालन प्रभावित होने के कारण यात्रियों को...
more...
परेशानी का सामना भी करना पड़ेगा। 1पांच घंटे मार्ग बंद होने के कारण काठगोदाम से चलकर दिल्ली की ओर जाने वाली उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को मुरादाबाद से वाया टपरी के रास्ते गाजियाबाद भेजा जाएगा। इसके अलावा मुरादाबाद-दिल्ली पैसेंजर को भी करीब आधा घंटा तक मुरादाबाद और गढ़मुक्तेश्वर के बीच रोककर चलाया जाएगा। ऐसे में इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को कठिनाई हो सकती है। इसके अलावा इंटरसिटी एक्सप्रेस, फैजाबाद एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस को थोड़ी देर के लिए मुरादाबाद से हापुड़ के बीच रोककर चलाया जाएगा। स्टेशन अधीक्षक एमआर मीणा ने बताया कि शनिवार को भी पुल संख्या-58 पर मेगा ब्लॉक लिया गया था। इसके चलते अवध-असम एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन किया गया।जासं, हापुड़ : हापुड़-बाबूगढ़ सेक्शन के पुल संख्या-58 पर गार्डर लगाने का काम मंगलवार को होगा। यह काम पांच घंटे तक बंद रखा जाएगा। रेलवे अफसरों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मेगा ब्लॉक (कई घंटे रेलवे मार्ग बाधित रहना) के चलते एक्सप्रेस ट्रेनों का मार्ग बदला जाएगा और कुछ पैसेंजर ट्रेनों को रोककर चलाया जाएगा। ऐसे में यात्रियों को बेहद कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है।1रेल पटरियों पर हो रहे हादसों को रोकने के लिए रेलवे द्वारा पटरियों की मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा रेलवे के पुलों की भी मरम्मत की जा रही है। इस काम के तहत मंगलवार को मुरादाबाद मंडल के हापुड़-बाबूगढ़ सेक्शन के बीच स्थित पुल संख्या-58 पर गार्डर लगाने का काम किया जाएगा। इस काम को सफल बनाने के लिए पांच घंटे तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। ट्रेनों का संचालन प्रभावित होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ेगा। 1पांच घंटे मार्ग बंद होने के कारण काठगोदाम से चलकर दिल्ली की ओर जाने वाली उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को मुरादाबाद से वाया टपरी के रास्ते गाजियाबाद भेजा जाएगा। इसके अलावा मुरादाबाद-दिल्ली पैसेंजर को भी करीब आधा घंटा तक मुरादाबाद और गढ़मुक्तेश्वर के बीच रोककर चलाया जाएगा। ऐसे में इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को कठिनाई हो सकती है। इसके अलावा इंटरसिटी एक्सप्रेस, फैजाबाद एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस को थोड़ी देर के लिए मुरादाबाद से हापुड़ के बीच रोककर चलाया जाएगा। स्टेशन अधीक्षक एमआर मीणा ने बताया कि शनिवार को भी पुल संख्या-58 पर मेगा ब्लॉक लिया गया था। इसके चलते अवध-असम एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन किया गया।
May 07 2017 (10:05)  शटल हुई लेट तो रोक दीं ट्रेनें (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 301789     
   Tags   Past Edits
May 07 2017 (10:05)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5697 news posts
शटल हुई लेट तो रोक दीं ट्रेनें
nएनबीटी, हापुड़ : पिछले कई दिनों से लगातार शटल ट्रेन के लेट आने से नाराज लोकल यात्रियों का शनिवार को गुस्सा फूट पड़ा। यात्रियों ने स्टेशन पर ही सुपरफास्ट ट्रेन सहित दो ट्रेनों को रोक दिया और प्रदर्शन किया। करीब एक घंटे तक ट्रेनों को रोके जाने से उसमें सवार यात्री भी परेशान हुए। यात्रियों ने बताया कि बुलंदशहर से हापुड़ होते हुए शटल ट्रेन दिल्ली जाती है। पिछले कई दिनों से शटल ट्रेन एक घंटे की देरी से हापुड़ पहुंच रही है।
May 03 2017 (08:55)  स्टेशन पर पहुंची ट्रेन और बस हो गया निरीक्षण (www.amarujala.com)
back to top
Other News

News Entry# 301460     
   Tags   Past Edits
May 03 2017 (08:55)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

May 03 2017 (08:55)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~  561 news posts
अपने घोषित समय से करीब 45 मिनट देरी से पहुंचे डीआरएम निरीक्षण के लिए खिड़की पर भी नहीं आए। कुछ देर ट्रेन रुकने के बाद वह मुरादाबाद की ओर निकल गए।
मंगलवार को डीआरएम प्रमोद कुमार को हापुड़ रेलवे स्टेशन का रेलवे स्टेशन की साफ सफाई का निरीक्षण करना था। इसे लेकर स्टेशन पर सुबह से ही तैयारियां की जा रही थीं।
शाम के समय आला हजरत एक्सप्रेस से निर्धारित समय से करीब 45 मिनट देरी से पहुंचे डीआरएम विंडो पर भी नहीं आए। दिल्ली की ओर से आई ट्रेन स्टेशन के प्लेटफार्म
...
more...
नंबर दो पर पहुंची और करीब दस मिनट तक वहीं खड़ी रही।
इस दौरान स्टेशन के अधिकारी प्लेट फार्म पर खड़े रहे, लेकिन डीआरएम न तो विंडो पर ही आए और न ही उन्होंने किसी से बात की। दस मिनट बाद ट्रेन मुरादाबाद की ओर रवाना हो गई।
स्टेशन पर मौजूद कुछ अधिकारियों ने बताया कि डीआरएम अपने कोच में सो रहे थे। इस संबंध में डीआरएम से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।
Apr 10 2017 (03:36)  लखनऊ मेल में इंजीनिय¨रग छात्रा से छीना मोबाइल (www.jagran.com)
back to top
NR/Northern  -  

News Entry# 299034     
   Tags   Past Edits
Apr 10 2017 (03:36)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by Subhash/746156

Apr 10 2017 (03:36)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by Subhash/746156

Apr 10 2017 (03:36)
Train Tag: Lucknow Mail/12230 added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  1030 news posts
मुरादाबाद : गर्मी शुरू होने के साथ ही बदमाशों ने ट्रेनों के एसी कोच में यात्रियों से लूटपाट भी करनी शुरू कर दी है। जनता एक्सप्रेस में रूसी महिला का मोबाइल चुरा लिया गया। इसके बाद लखनऊ मेल के एसी कोच में छात्रा से मोबाइल छीन ली गई। सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ मुरादाबाद स्टेशन पर पहुंच गई और छात्रा से पूछताछ की।
शुक्रवार की रात लखनऊ के गोमती नगर निवासी इंजीनिय¨रग छात्रा दीप्ति भटनागर नई दिल्ली से लखनऊ जाने के लिए, लखनऊ मेल (12230) के एसी-थ्री के कोच संख्या बी-थ्री में सवार हुई। वह बर्थ नंबर 63 पर बैठी थी। नई दिल्ली से ट्रेन चलने के थोड़ी ही देर बाद बदमाश छात्रा का मोबाइल छीनकर ट्रेन से कूद गया। शोर मचाने
...
more...
पर यात्रियों ने बदमाश को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। हापुड़ के पास ट्रेन पहुंची तो कोच में टीटीई और आरपीएफ के जवान भी पहुंच गए। टीटीई ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। शुक्रवार की देर रात ट्रेन के मुरादाबाद पहुंचने पर जीआरपी के सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार सैनी और आरपीएफ के एएसआइ विजय पाल भी फोर्स के साथ कोच में पहुंच गए। छात्रा ने बताया कि लखनऊ पहुंचने पर जीआरपी थाने में तहरीर दी जाएगी। शनिवार की सुबह ट्रेन के लखनऊ पहुंचने पर छात्रा ने आरपीएफ और जीआरपी थाने में तहरीर दी। ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं।
Mar 21 2017 (02:46)  30 लाख से चमकेंगे रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म (www.jagran.com)
News Entry# 296972     
   Tags   Past Edits
Mar 21 2017 (02:46)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  1030 news posts
हापुड़ : शहर का मॉडल रेलवे स्टेशन कुछ ही दिनों में बदला-बदला नजर आएगा। रेलवे अधिकारी 30 लाख रुपये की लागत से स्टेशन के पांच प्लेटफार्मों को चमकाने वाले हैं। यहां पर ग्रेनाइट पत्थर लगाया जाएगा। इन पत्थरों के लगने से मॉडल स्टेशन की सुंदरता में चार-चांद लगाए जाएंगे। कई चरणों में होने वाले इस काम के लिए पहले चरण में प्लेटफार्म नंबर-एक पर पत्थर लगाने का काम शुरू किया है।
मुरादाबाद मंडल के प्रमुख स्टेशनों में शामिल हापुड़ को मॉडल रेलवे स्टेशन का दर्जा मिला हुआ है। इस स्टेशन पर प्रतिदिन 34 से अधिक ट्रेनों का ठहराव होता है। साथ ही हर रोज यहां से हजारों की संख्या में यात्री दिल्ली, गाजियाबाद, साहिबाबाद, मुरादाबाद, अमरोहा आदि क्षेत्रों में नौकरी करने के
...
more...
लिए जाते हैं। मॉडल स्टेशन के प्लेटफार्म पर पिछले काफी समय से लगा हुआ पत्थर टूट चुका हैं। कई बार दैनिक रेलयात्री टूटे पत्थर को हटाकर ग्रेनाइट का पत्थर लगवाने की मांग कर चुके हैं। अब रेलवे के अधिकारियों ने इस समस्या को दूर करने प्लेटफार्मों की सूरत बदलने का काम शुरू कर दिया है।
कई चरणों में होने वाले काम के पहले चरण में प्लेटफार्म नंबर-एक पर ग्रेनाइट पत्थर लगाने काम शुरू करा दिया गया है। कुल तीस लाख रुपये की लागत से होने वाले काम से यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। साथ ही प्लेटफार्म पर होने वाली गंदगी को भी पानी से साफ कराया जा सकेगा।
- क्या कहते हैं सहायक मंडल इंजीनियर-
रेलवे स्टेशन को सुंदर बनाने के लिए रेलवे हर संभव प्रयास कर रहा है। अब प्लेटफार्मों पर पत्थर लगाने का काम शुरू करा दिया गया है। पत्थर रेलवे स्टेशन पर आ गए हैं और उन्हें बदलने का काम भी शुरू करा दिया गया है। शेष प्लेटफार्मों पर भी जल्द काम शुरू कराया जाएगा।
हरस्वरूप, एईएन
Mar 01 2017 (16:14)  ओएचई वायर टूटा, रेल मार्ग घंटों ठप (epaper.jagran.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 295051     
   Tags   Past Edits
Mar 01 2017 (16:14)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5697 news posts
जागरण संवाददाता, हापुड़ : बाबूगढ़ के पास रेलवे की ओवरहेड इलेट्रिफिकेशन (ओएचई वायर ) का इंसुलेटर इंजन की चपेट में आने से टूटने से हापुड़-मुरादाबाद रूट ठप हो गया। करीब एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित हो गई। गढ़मुक्तेश्वर से गाजियाबाद के बीच कई स्थानों पर ट्रेनों को रोका गया। आनन फानन में मौके पर टीम भेजी गई। करीब ढाई घंटे से अधिक समय में तार को जोड़ा जा सका।
Dec 21 2016 (08:45)  संगम एक्सप्रेस में लगेंगे आधुनिक कोच (epaper.jagran.com)
back to top
Other NewsNER/North Eastern  -  

News Entry# 289242   Blog Entry# 2098303     
   Tags   Past Edits
Dec 21 2016 (10:34AM)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Dec 21 2016 (10:34AM)
Station Tag: Meerut City Junction/MTC added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Dec 21 2016 (10:34AM)
Train Tag: Sangam Express/14164 added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Dec 21 2016 (10:34AM)
Train Tag: Sangam Express/14163 added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Dec 21 2016 (8:46AM)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by shuk RAILWAY is my first crush~/339802

Posted by: shuk RAILWAY is my first crush~  137 news posts
हापुड़ : जल्द ही मेरठ सिटी से चलकर इलाहाबाद जाने वाली संगम एक्सप्रेस बदली हुई नजर आएगी। इसमें आधुनिक कोच एलएचबी (लिंक हॉफमैन बुश) लगाने की तैयारी है। इसके लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। फिलहाल, देशभर से निकलने वाली चुनिंदा ट्रेनों में इन कोचों को लगाया गया है। पिछले दिनों वीआइपी ट्रेन प्रयागराज एक्सप्रेस में माडर्न कोच एलएचबी लगाए गए हैं। इसके बाद मेरठ से चलकर इलाहाबाद की ओर जाने वाली संगम एक्सप्रेस में इन्हीं को लगाने की तैयारी की जा रही है। इसके बाद संगम एक्सप्रेस राजधानी, शताब्दी जैसी ही दिखाई देगी। रेलवे सूत्रों के अनुसार एलएचबी कोच लगाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा जा चुका है। संगम के अलावा इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस, कानपुर-नई दिल्ली श्रमशक्ति एक्सप्रेस में भी एलएचबी कोच लगाने की तैयारी है। प्रयास है कि इस वित्तीय सत्र में एलएचबी की रैक मिलने पर यह काम शुरू करा दिया जाएगा। डीआरएम प्रमोद कुमार...
more...
ने बताया कि चुनिंदा ट्रेनों में इस प्रकार के मार्डन कोच लगाने का प्रस्ताव है, जिसे रेलवे बोर्ड को भेजा जा चुका है। एलएचबी कोच में खास : पुराने सीबीसी कोचों से ज्यादा हल्के और लंबे, बिजली की खपत कम, ज्यादा यात्री सफर कर सकेंगे, स्टील की हल्की पर मजबूत बॉडी होगी, तेज गति से ट्रेन चलने पर आवाज और कंपन होगा कम, ट्रेन रुकने,चलने पर यात्रियों को झटके लगेंगे कम।
शिमला से ठंडा सहारनपुर-सहारनपुर : मंगलवार अब तक का सबसे ठंडा दिन रहा। सहारनपुर ने शिमला को भी मात दे दी। मंगलवार को शिमला का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहा जबकि सहारनपुर का 2 डिग्री रिकार्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिक राकेश बहादुर के अनुसार आने वाले दिनों में कोहरा फिर परेशानी का सबब बन सकता है। 22 दिसंबर से घना कोहरा पड़ सकता है।

10 posts - Wed Dec 21, 2016 - are hidden. Click to open.

3868 views
Dec 21 2016 (14:05)
☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~   13516 blog posts   3052 correct pred (65% accurate)
Re# 2098303-11            Tags   Past Edits
😀😀agree...aur sangam ka extsn chapra tk 😂

4009 views
Dec 21 2016 (14:14)
ayush   2358 blog posts   166 correct pred (66% accurate)
Re# 2098303-12            Tags   Past Edits
Add unnao 2

3840 views
Dec 21 2016 (14:19)
श्रम शक्ति सुपरफास्ट^~   34905 blog posts   2666 correct pred (68% accurate)
Re# 2098303-13            Tags   Past Edits
Very good news

3983 views
Dec 21 2016 (15:45)
KODAIKANAL Princess of Hills*^~   30809 blog posts   3127 correct pred (69% accurate)
Re# 2098303-14            Tags   Past Edits
Chhoti rack ko to aur aaram se mil sakta he.

3894 views
Dec 21 2016 (15:49)
श्रम शक्ति सुपरफास्ट^~   34905 blog posts   2666 correct pred (68% accurate)
Re# 2098303-15            Tags   Past Edits
Sach me milegi ya chunavi afwa...

4100 views
Dec 21 2016 (15:53)
KODAIKANAL Princess of Hills*^~   30809 blog posts   3127 correct pred (69% accurate)
Re# 2098303-16            Tags   Past Edits
Agar chunavi afwah bhi ho to bhi agle chunav tak to milegi hi.
News se ye to clear he ki agla no. Shramshakti ya Jaipur Allahabad se pahale Sangam ka he.

4219 views
Dec 21 2016 (15:59)
बन्दर के हाथ में नारियल~   8588 blog posts   119 correct pred (74% accurate)
Re# 2098303-17            Tags   Past Edits
Is passenger ko filhal LHB ki jarurat nahi
..Isse pahle chamval ko de do

4181 views
Dec 21 2016 (16:00)
KODAIKANAL Princess of Hills*^~   30809 blog posts   3127 correct pred (69% accurate)
Re# 2098303-18            Tags   Past Edits
Milega to ab issi ko.
Passenger hogi pese passing waalo ke liye, NCR me serve karne ke liye to yahi achhi he.

4051 views
Dec 21 2016 (16:13)
KODAIKANAL Princess of Hills*^~   30809 blog posts   3127 correct pred (69% accurate)
Re# 2098303-19            Tags   Past Edits
24 coaches me 4 to EOG hi he abhi.
Iske alaawa link ka RSA bhi je, Sangam ko separate karne ke baad hi chalaaya ja sakta he.

4028 views
Dec 21 2016 (23:16)
ayush   2358 blog posts   166 correct pred (66% accurate)
Re# 2098303-20            Tags   Past Edits
24 January se lagenge kya lhb 12451 me
Nov 28 2016 (08:42)  कामाख्या एक्सप्रेस में धुंआ निकलने से हड़कंप (epaper.jagran.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 286982     
   Tags   Past Edits
Nov 28 2016 (8:42AM)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by shuk~/339802

Nov 28 2016 (8:42AM)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by shuk~/339802

Nov 28 2016 (8:42AM)
Train Tag: Kamakhya - Bhagat Ki Kothi Weekly Express/15624 added by shuk~/339802

Posted by: shuk RAILWAY is my first crush~  137 news posts
जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कानपुर के पास हुई ट्रेन दुर्घटना के बाद रेल प्रशासन काफी सतर्क है। छोटी सी छोटी घटना पर विशेष ध्यान दे रहा है। कामाख्या एक्सप्रेस की एक बोगी में धुंआ और चिंगारी निकले की सूचना पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। हापुड़ में ट्रेन की रोककर जांच करायी गयी। रविवार की दोपहर 1.25 बजे बाबूगढ़ स्टेशन से कामाख्या से भगत की कोठी जाने वाली ट्रेन संख्या 15624 एक्सप्रेस गुजर रही थी। स्टेशन मास्टर ने देखा कि पीछे के जनरल बोगी से धुंआ निकलने के साथ चिंगारी निकल रही है। स्टेशन मास्टर ने तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी। कंट्रोल रूम के आदेश पर एक्सप्रेस ट्रेनों को हापुड़ स्टेशन पर रोक दिया। तकनीकी टीम ने बोगी की जांच किया तो पाया कि ब्रेक पहिया से चिपक गया है।जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कानपुर के पास हुई ट्रेन दुर्घटना के बाद रेल प्रशासन काफी सतर्क है। छोटी सी छोटी घटना...
more...
पर विशेष ध्यान दे रहा है। कामाख्या एक्सप्रेस की एक बोगी में धुंआ और चिंगारी निकले की सूचना पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। हापुड़ में ट्रेन की रोककर जांच करायी गयी। रविवार की दोपहर 1.25 बजे बाबूगढ़ स्टेशन से कामाख्या से भगत की कोठी जाने वाली ट्रेन संख्या 15624 एक्सप्रेस गुजर रही थी। स्टेशन मास्टर ने देखा कि पीछे के जनरल बोगी से धुंआ निकलने के साथ चिंगारी निकल रही है। स्टेशन मास्टर ने तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी। कंट्रोल रूम के आदेश पर एक्सप्रेस ट्रेनों को हापुड़ स्टेशन पर रोक दिया। तकनीकी टीम ने बोगी की जांच किया तो पाया कि ब्रेक पहिया से चिपक गया है।
Nov 17 2016 (18:21)  रेलवे अंडरपास निर्माण में देरी पर भड़के ग्रामीण (www.amarujala.com)
News Entry# 285856     
   Tags   Past Edits
Nov 17 2016 (6:21PM)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  1030 news posts
तहसील के गांव दादरी स्थित रेलवे फाटक पर चल रहे अंडरपास निर्माण कार्य में देरी और क्रय केंद्र पर गन्ना डालने में हो रही परेशानी के विरोध में बुधवार को ग्रामीणों ने रेलवे के अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया।
ग्रामीणों का आरोप था कि दो दिन में रास्ता चालू करने के आश्वासन दिया गया था, मगर 15 दिन बाद भी राहत नहीं मिल है। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे द्वारा बनाए जा रहे अंडरपास से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है।
किसानों का गन्ना सेंटर तक नहीं पहुंच रहा है। आलम यह
...
more...
है कि ग्रामीणों को बाहर जाने के लिए दूसरे गांवों से होकर जाना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि रेलवे अफसरों ने दो दिन के अंदर ग्रामीणों को रास्ता तैयार करने का आश्वासन दिया था।
बावजूद इसके 15 दिन बीतने के बाद भी रास्ता नहीं बनाया गया। इससे ग्रामीणों को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है।
Nov 09 2016 (16:55)  स्मॉग ने रोकी रफ्तार (www.amarujala.com)
back to top
NR/Northern  -  

News Entry# 285238     
   Tags   Past Edits
Nov 09 2016 (4:55PM)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by Subhash/746156

Nov 09 2016 (4:55PM)
Train Tag: Una Himachal - Hazur Sahib Nanded SF Express/22458 added by Subhash/746156

Nov 09 2016 (4:55PM)
Train Tag: Padmavat Express/14207 added by Subhash/746156

Nov 09 2016 (4:55PM)
Train Tag: Satyagraha Express/15273 added by Subhash/746156

Nov 09 2016 (4:55PM)
Train Tag: Sangam Express/14163 added by Subhash/746156

Nov 09 2016 (4:55PM)
Train Tag: Nauchandi Express/14511 added by Subhash/746156

Nov 09 2016 (4:55PM)
Train Tag: Delhi Moradabad Passenger/54308 added by Subhash/746156

Nov 09 2016 (4:55PM)
Train Tag: Meerut City Khurja Passenger/54404 added by Subhash/746156

Nov 09 2016 (4:55PM)
Train Tag: Khurja Meerut Passenger/54403 added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  1030 news posts
स्मॉग का असर अब भी बरकरार है। सोमवार को स्मॉग के चलते शहर की रफ्तार सुस्त रही। करीब आधा दर्जन ट्रेनें जहां लेट रहीं, वहीं पूरे दिन शहर के लोग जाम से जूझते रहे।
वहीं खुर्जा-मेरठ पैसेंजर और दिल्ली मुरादाबाद पैसेंजर को अग्रिम आदेश तक रद्द कर दिया गया है। सोमवार को इलाहाबाद से चलकर सहारनपुर जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस निर्धारित समय से साढ़े तीन घंटे देर हापुड़ पहुंची।
इसके अलावा कानपुर से चलकर मेरठ की ओर जाने वाली संगम एक्सप्रेस भी अपने निर्धारित समय से साढ़े पांच घंटे की देरी से हापुड़
...
more...
पहुंची। जबकि रक्सौल से दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस 25 मिनट, पद्मावत एक्सप्रेस 20 मिनट,
ऊना हिमाचल एक्सप्रेस आधा घंटे और इंटर सिटी एक्सप्रेस दो घंटे देर से पहुंची। ट्रेनों की देरी से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्मॉग के कारण सड़कों पर भी लोग बेहाल हैं।
बीते करीब चार दिन से दिल्ली रोड, तहसील चौराहा, मेरठ रोड, अतरपुरा चौपला पर हर दिन लोगों को जाम झेलना पड़ रहा है। सोमवार को भी यहां पूरे दिन जाम के हालात रहे। इन चौराहों पर कई पुलिसकर्मी लगाए जाने के बाद भी स्थिति नहीं सुधर पा रही।
दिन तो दिन रात में भी हालात बदतर हो रहे हैं। नो एंट्री खुलते ही भारी वाहनों के प्रवेश से भीषण जाम लग रहा है। एसपी अलंकृता सिंह का कहना है कि यातायात माह के बीच जाम से निपटने के लिए पुलिस कर्मियों को हिदायत दी गई है।
जाम लगने का प्रमुख कारण स्मॉग और चौराहों के नजदीक होने के साथ ही वाहनों का दबाव है। जाम से निपटने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
स्मॉग के कारण खुर्जा-मेरठ पैसेंजर और दिल्ली मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेनों का संचालन अग्रिम आदेश तक रोक दिया गया है। ट्रेनों का संचालन पीछे से ही देरी से हो रहा है। इसके चलते ट्रेन हापुड़ में देरी से आ रही हैं। वीरेंद्र सिंह, स्टेशन अधीक्षक
Page#    Showing 1 to 20 of 76 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site