Full Site Search  
Mon May 29, 2017 00:09:13 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;

JUDW/Jagadhri Workshop (2 PFs)
جگادھري ورکشاپ     जगाधरी वर्कशॉप

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Workshop
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 38
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Railway Workshop Road
State: Haryana
Elevation: 280 m above sea level
Zone: NR/Northern
Division: Ambala
No Recent News for JUDW/Jagadhri Workshop
Nearby Stations in the News

Rating: 4.1/5 (16 votes)
cleanliness - excellent (2)
porters/escalators - average (2)
food - average (2)
transportation - excellent (2)
lodging - good (2)
railfanning - excellent (2)
sightseeing - good (2)
safety - excellent (2)

Nearby Stations

YJUD/Yamunanagar-Jagadhri 5 km     JUD/Yamunanagar-Jagadhri 5 km     DZP/Darazpur 5 km     KNZ/Kalanour 11 km     MFB/Mustafabad 12 km     RAA/Barara 21 km     SSW/Sarsawa 22 km     PKY/Pilkhani 27 km     TDW/Tandwal 27 km     KES/Kesri 33 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
Sep 14 2016 (04:37)  अन्य रेलवे स्टेशनों का बदलेगा स्वरूप, रेल प्रबंधक ने किया दौरा (www.bhaskar.com)
back to top
NR/Northern  -  

News Entry# 279991     
   Tags   Past Edits
Sep 14 2016 (4:37AM)
Station Tag: Darazpur/DZP added by Subhash/746156

Sep 14 2016 (4:37AM)
Station Tag: Mustafabad/MFB added by Subhash/746156

Sep 14 2016 (4:37AM)
Station Tag: Dukheri/DOKY added by Subhash/746156

Sep 14 2016 (4:37AM)
Station Tag: Jagadhri Workshop/JUDW added by Subhash/746156

Sep 14 2016 (4:37AM)
Station Tag: Ambala Cantt. Junction/UMB added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  1030 news posts
अम्बाला| अम्बालारेलवे स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ाने के बाद अम्बाला मंडल के रेल प्रबंधक ने अब अपने अधीन आने वाले अन्य रेलवे स्टेशन की तरफ रुख किया है। ताकि यहां के यात्रियों निवासियों को भी मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जा सकें। इसी कड़ी में मंगलवार रेल प्रबंधक दिनेश कुमार ने अन्य अधिकारियों के साथ दुखेड़ी, मुस्तफाबाद, दराजपुर जगाधरी वर्कशाप आदि स्टेशन का दौरा किया। इस दौरान वहां किए जाने वाले बदलाव अन्य जरूरी सुविधाओं को लेकर विचार-विमर्श कर रूपरेखा तैयार की गई।
Jul 21 2016 (13:32)  रेलवे गेट ठीक कराने के बजाय सुरक्षा में लगा रहा तीन जवान (www.bhaskar.com)
News Entry# 274382     
   Tags   Past Edits
Jul 21 2016 (1:33PM)
Station Tag: Jagadhri Workshop/JUDW added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  1030 news posts
जगाधरी वर्कशाप| कैरिजएवं वैगन वर्कशाप की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रेल प्रशासन गंभीर नहीं है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि तीन चार माह से दो गेट टूटे हुए हैं। लेकिन रेल प्रशासन इन्हें ठीक नहीं करा रहा है। गेट पर कुछ ही खर्च होता है, सुरक्षा के लिए तीन आरपीएफ कर्मी लगाए गए हैं। इनका रोजाना का खर्च गेट को रिपेयर करवाने से कहीं अधिक है।
मंडेबरीगेट पर होती है चोरियां: मंडेबरीगेट की तरफ कई बार चोरों को पकड़ा जा चुका है। यहां से कई बार चोरियां होती रहती हैं। इसके बावजूद भी गेट ठीक कराने पर रेल प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है।
Nov 06 2013 (14:31)  Lives at risk for the train journey - ट्रेन के सफर के लिए जोखिम में जान (www.amarujala.com)
back to top
Other News

News Entry# 155544     
   Tags   Past Edits
Nov 06 2013 (5:44PM)
Station Tag: Jagadhri Workshop/JUDW added by moderator**/12

Nov 06 2013 (5:43PM)
Station Tag: Jagadhri/JUD added by moderator**/12

Posted by: Jayashree ❖ Amita  36425 news posts
यमुनानगर। जगाधरी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा को नजरअंदाज किया जा रहा है। स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में चढ़ने के लिए यात्री जान जोखिम में डाल रहे हैं।
ट्रेनों में छठ पर्व के कारण भारी भीड़ है, लेकिन यात्रियों की यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए रेलवे प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। छठ पर्व के कारण इन दिनों पूर्व की ओर जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ है। ट्रेनों की जनरल बोगियों के शौचालयों में बैठकर यात्री सफर करने को मजबूर हैं।
हाल यह है कि पीछे से आ रही
...
more...
ट्रेनें खचाखच भरी रहती हैं और उसमें सवार यात्री बोगी के दरवाजे को अंदर से बंद रखते हैं। इससे स्टेशन से ट्रेन में चढ़ने वाले यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
अमर उजाला ने रेलवे स्टेशन का जायजा लिया तो यात्रियों की सुरक्षा के प्रति रेलवे प्रशासन द्वारा बरती जा रही लापरवाही उजागर हुई। रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली ट्रेनों के दरवाजे अंदर से बंद होने के कारण यात्री बंद दरवाजे और खिड़की की लोहे की ग्रिल के साथ कपड़ा बांधकर लटके नजर आए। ट्रेनों में इस तरह सफर करना न सिर्फ खतरनाक है। साथ ही गैर कानूनी भी है। इसके बावजूद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ऐसा करने से रोकने वाला कोई नहीं है। रेलवे पुलिस द्वारा ट्रेनों के बंद दरवाजों को खुलवाने की जहमत भी नहीं उठाई जा रही है।
कानून तोड़ने वालों को रोकने वाला कोई नहीं जगाधरी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की लंबाई कम होने के कारण इस पर रुकने वाली ट्रेनों के सभी डिब्बे प्लेटफार्म पर नहीं आते। लगभग सभी ट्रेनों के दो-तीन डिब्बे प्लेटफार्म के पीछे रुकते हैं। इससे ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों खासकर बुुजुर्ग यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, वहीं ट्रेन पर चढ़ने वाले यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
इन दिनों ट्रेनों में भारी भीड़ होने के कारण अधिकतर यात्री ट्रेन आने से पहले रेल पटरी के पार जाकर खड़े हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में कभी भी कोई जानलेवा हादसा हो सकता है। न तो रेलवे प्रशासन और न ही रेलवे पुलिस यात्रियों को ऐसा करने से रोकती नजर आई।
भीड़ बढ़ने से स्टेशन पर जेबकतरे सक्रिय जगाधरी रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों का स्टॉपेज करीब दो मिनट का होता है। जिले में पूर्वोत्तर राज्यों के लाखों लोग रहते हैं।
छठ पर्व पर घर जाने के लिए प्रतिदिन हजारों की संख्या में यात्री स्टेशन पहुंच रहे हैं। इससे स्टेशन पर प्रतिदिन आने वाले यात्रियों की संख्या आम दिनों की तुलना में चार गुना तक बढ़ गई है।
रेलवे स्टेशन पर टिकट लेने के लिए लंबी लाइन लग रही है। ऐसे में जेबकतरे भी स्टेशन पर सक्रिय हो रहे हैं।
यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे रेलवे प्रशासन रेलवे से जुड़ी समस्याओं को लेकर जिले में डिवीजनल रेलवे यूजर्स कंसलटेटिव कमेटी के दो मेंबर सुंदर लाल बतरा और राजिंद्र चिटकारा हैं।
इनका कहना है कि ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदार रेलवे प्रशासन की है। इन दिनों छठ के कारण रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में यात्रियों की संख्या काफी अधिक बढ़ गई है। इसके मद्देनजर रेलवे प्रशासन को यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे इस बारे रेलवे के उच्चाधिकारियों से बातचीत करेंगे।
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site