Full Site Search  
Fri Jun 23, 2017 10:32:41 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Night Pic; Front Entrance - Outside; Large Station Board;
Large Station Board;

KGP/Kharagpur Junction (10 PFs)
খড়গপুর জংশন     खड़गपुर जंक्शन

Track: Triple Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 10
Number of Halting Trains: 221
Number of Originating Trains: 21
Number of Terminating Trains: 23
Malancha Rd, Kharagpur, Dist: West Medinipur
State: West Bengal
Elevation: 42 m above sea level
Zone: SER/South Eastern
Division: Kharagpur
7 Travel Tips
No Recent News for KGP/Kharagpur Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 3.9/5 (197 votes)
cleanliness - good (25)
porters/escalators - excellent (25)
food - good (25)
transportation - good (25)
lodging - good (24)
railfanning - good (24)
sightseeing - good (25)
safety - good (24)

Nearby Stations

GMDN/Girimaidan 2 km     XX-KGPO/Kharagpur Outer Canin 3 km     HIJ/Hijli 4 km     GKL/Gokulpur 6 km     NMP/Nimpura 7 km     JPR/Jakpur 7 km     KKQ/Kalaikunda 9 km     CSY/Cossye Halt 10 km     BPE/Benapur 12 km     MPD/Madpur 13 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 64 News Items  next>>
Jun 21 2017 (08:03)  एससीएसटी रेलवे इंपलाइज एसोसिशन की बैठक संपन्न (m.jagran.com)
back to top
IR AffairsSER/South Eastern  -  

News Entry# 306035     
   Tags   Past Edits
Jun 21 2017 (08:03)
Station Tag: Kharagpur Junction/KGP added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  433 news posts
खड़गपुर (प.मेदिनीपुर) : दक्षिण पूर्व रेलवे अंतर्गत खड़गपुर के साउथ साइड में मंगलवार को एससीएसटी रेलवे इंपलाइज एसोसिएशन की जोनल कार्यकारिणी कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में संगठन के अध्यक्ष बीआर मुखी, महासचिव बीजे राव समेत तमाम पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे। बैठक के दौरान गत दिनों वर्कशॉप के डीजल शॉप में व्याप्त अशांति को लेकर चर्चा की गई। रेलवे प्रशासन की ओर से डीजल शॉप में तीन कर्मियों की बर्खास्तगी को वापस लेने की मांग पर भी संगठन के सदस्यों ने विचार-विमर्श किया। दक्षिण पूर्व रेलवे एससीएसटी रेलवे इंपलाइज एसोसिएशन के महासचिव बीजे राव ने कहा कि परिजनों के हित में हमलोग रेलवे प्रशासन से बर्खास्त कर्मियों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं, लेकिन संगठन की जोनल कमेटी यूनियनों के ज्वाइंट कमेटी में शामिल नहीं होगी।
May 25 2017 (06:28)  रेलवे डीजल शॉप में टूल डाउन खत्म (m.jagran.com)
back to top
IR AffairsSER/South Eastern  -  

News Entry# 303525     
   Tags   Past Edits
May 25 2017 (06:28)
Station Tag: Kharagpur Junction/KGP added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  433 news posts
संवाद सहयोगी, खड़गपुर : दक्षिण-पूर्व रेलवे अंतर्गत खड़गपुर रेलवे वर्कशॉप में शनिवार से जारी टूल डाउन मंगलवार को उठा लिया गया। मंगलवार को दोपहर वर्कशॉप के मुख्य कार्य प्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता के साथ यूनियन नेताओं की एक बैठक हुई। बैठक में दक्षिण-पूर्व रेलवे मेंस यूनियन नेता अजीत घोषाल, के कृष्णा राव, डीपी ¨सह राय, एससीएसटी रेलवे इम्पलाइज एसोसिएशन के नेता हंसराज, ओबीसी रेलवे इम्पलाइज एसोसिशन के आर मार्था आदि लोग शामिल हुए। बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि अपील के बाद बर्खास्त कर्मचारियों को फिर से काम पर वापस ले लिया जाएगा। इसके अलावा 14 मई की घटना को लेकर अन्य किसी कर्मचारी के खिलाफ रेलवे प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। यह दो समझौते लिखित में हुए, जबकि मौखिक समझौते में यूनियन की ओर से रेलवे प्रशासन को यह आश्वासन दिया गया कि टूल डाउन के दौरान हुए काम के नुकसान की भरपाई रेलवे कर्मचारी...
more...
कर देंगे। वहीं रेलवे प्रशासन की ओर से कुछ प्रक्रियाओं के माध्यम से टूल डाउन के दौरान कर्मचारियों का वेतन जारी रखने का आश्वासन दिया गया। मेंस यूनियन नेता अजीत घोषाल ने कहा कि सीडब्ल्यूएम के साथ बैठक के बाद टूल उठा लिया गया है। वहीं वर्कशॉप मुख्य कार्य प्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता ने कहा कि डीजल शॉप में टूल डाउन खत्म हो गया है। कर्मचारियों ने काम शुरू कर दिया है। इधर टूल डाउन को लेकर समाजसेवी डॉ. दीपक कुमार दासगुप्ता ने कहा कि रेलवे प्रतिष्ठानों में टूल डाउन से रेलवे के साथ ही देश के विकास में भी बाधा पहुंचती है। इसलिए रेलवे में किसी भी प्रकार की समस्याओं को तत्काल सुलझाने के लिए रिटायर्ड अधिकारियों को लेकर एक सलाहकार समिति का गठन किया जाए। जो कर्मचारियों व अधिकारियों के बीच के विवाद को खत्म करने में अहम भूमिका निभाए।
May 15 2017 (06:43)  खड़गपुर रेलवे वर्कशॉप में बवाल (m.jagran.com)
back to top
IR AffairsSER/South Eastern  -  

News Entry# 302478     
   Tags   Past Edits
May 15 2017 (06:43)
Station Tag: Kharagpur Junction/KGP added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  433 news posts
खड़गपुर रेलवे वर्कशॉप में बवाल
Mon, 15 May 2017 02:47 AM (IST)

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : दक्षिण पूर्व रेलवे अंतर्गत खड़गपुर रेलवे वर्कशॉप में रविवार को जमकर बवाल हुआ। वर्कशॉप अंतर्गत डीजल शॉप में सीनियर डीएमइ (डीजल) एके भारतीय पर गलत बर्ताव करने का आरोप लगाकर रेल कर्मियों ने उनका घेराव किया। घेराव के दौरान रेलवे सुरक्षा बल के जवानों के साथ
...
more...
रेल कर्मियों के बीच जमकर धक्कामुक्की होने की भी सूचना है।
यूनियन नेताओं का कहना है कि
डीजल शॉप में सीनियर डीएमइ (डीजल) एके भारतीय के खिलाफ विभागीय रेल कर्मियों में काफी पहले से नाराजगी व्याप्त थी। रविवार को यह गुस्सा फूट पड़ा। दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के सहायक महासचिव अजीत घोषाल ने कहा कि वर्कशॉप में स्थित रेलवे भोजनालय में खाने की शिकायत को लेकर कुछ रेल कर्मी सीनियर डीएमइ (डीजल) एके भारतीय के पास पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने कोई शिकायत नहीं सुनते हुए उल्टे शिकायत करने वाले रेल कर्मियों को ही भला- बुरा कहकर भगा दिया। इसके पहले एके भारतीय ने डीजल शॉप के पावर सेक्शन में ओटी भी बंद करा दिया था। जिससे कर्मियों में उनके खिलाफ नाराजगी व्याप्त हो गई। रविवार को सैकड़ों रेल कर्मियों ने एके भारतीय का घेराव किया, वहीं एसइआरएमटीएमसी नेता तपन सेनगुप्ता ने कहा कि भोजन व ओटी कोई बड़ी बात नहीं है। वरिष्ठ अधिकारियों को जैसे नियमों का पालन करना चाहिए। वह नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण कर्मियों में अधिकारियों के खिलाफ गुस्सा व्याप्त हुआ। इधर वर्कशॉप के मुख्य कार्य प्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता ने इसे साधारण घटना बताते हुए मामले को सुलझा लेने की बात कही।
May 13 2017 (09:15)  मुख्यमंत्री की पत्नी का बैग ट्रेन में छूटा, मिला (www.jagran.com)
News Entry# 302325     
   Tags   Past Edits
May 13 2017 (09:15)
Station Tag: Kharagpur Junction/KGP added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: The Phenomenal One~  667 news posts
जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास की पत्नी रुक्मिणी देवी का बैग गुरुवार को मुंबई हावड़ा गीतांजलि एक्सप्रेस के ए वन कोच में छूट गया, जो खड़गपुर में एक सीट पर पड़ा मिला। रेल अधिकारियों ने इसे रुक्मिणी देवी तक पहुंचाया।
गुरुवार को मुंबई हावड़ा गीतांजलि एक्सप्रेस से रुक्मिणी देवी दुर्ग से टाटानगर स्टेशन पहुंची। ए वन कोच में19 व 20 नवंबर सीट उनकी थी। टाटानगर उतरने के बाद उन्हें याद आया कि उनका एक बैग कोच में छूट गया है। उन्होंने इसकी जानकारी मुख्यमंत्री के पीए (पर्सनल असिस्टेंट) मणींद्र चौधरी को दी। चौधरी ने टाटानगर स्टेशन के उपाधीक्षक एसके पति से संपर्क कर मामले से अवगत कराया। उपाधीक्षक ने गीतांजलि में चल रहे टीटी से संपर्क कर ए वन कोच
...
more...
में बैग खोजने की बात कही। टीटी को खड़गपुर के पास बैग उसी कोच की सीट से मिला। टीटी ने बैग खड़गपुर स्टेशन के टीसीआइ को सौंप दिया। खड़गपुर रेल प्रशासन ने बैग को टाटानगर स्टेशन भिजवाया।
May 09 2017 (09:26)  विलंब से छूटी हावड़ा-हटिया एक्सप्रेस (m.jagran.com)
back to top
Commentary/Human InterestSER/South Eastern  -  

News Entry# 301995     
   Tags   Past Edits
May 09 2017 (09:26)
Station Tag: Kharagpur Junction/KGP added by Tushar Shandilya~/1427404

May 09 2017 (09:26)
Train Tag: Kriya Yoga Express/18615 added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  433 news posts
जागरण संवाददाता, खड़गपुर : दक्षिण-पूर्व रेलवे में रैक की समस्या के चलते ट्रेनों का विलंबित छूटना लगातार जारी है। हावड़ा-यशवंतपुर एक्सप्रेस के बाद सोमवार को हावड़ा से छूटने वाली हटिया एक्सप्रेस भी विलंब से अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई। रेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 18615 अप हावड़ा प्रतिदिन रात 10 बज कर 10 मिनट पर हावड़ा से अपने गंतव्य को रवाना होती है, लेकिन रैक आने में विलंब के चलते सोमवार को यह ट्रेन 12 बज कर 30 मिनट पर रवाना हुई। इसके चलते यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। ईस्ट-कोस्ट रेलवे में मेगा ब्लॉक के चलते पिछले कई दिनों से ट्रेनों की आवाजाही बाधित है। दूरगामी ट्रेनों के रैक के विलंब से आने का असर सीमित दूरी की ट्रेनों पर भी पड़ रहा है। यह समस्या कब तक दूर हो पाएगी, इस बारे में रेल अधिकारी कुछ कह पाने की स्थिति में नहीं है।
Page#    Showing 1 to 20 of 64 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.