Full Site Search  
Thu Jun 29, 2017 19:49:39 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;

KJY/Khurja City (1 PFs)
کھرجا سٹی     खुर्जा शहर

Track: Single Electric-Line

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 9
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
MDR 70W, Sikri , Pincode: 203132
State: Uttar Pradesh
Elevation: 198 m above sea level
Zone: NR/Northern
Division: Moradabad
No Recent News for KJY/Khurja City
Nearby Stations in the News

Rating: /5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)

Nearby Stations

KRJ/Khurja Junction 7 km     MOM/Maman 9 km     KAMP/Kamalpur 13 km     SKQ/Sikandarpur 13 km     BSC/Bulandshahr 16 km     DAR/Danwar 18 km     GNRL/Gangraul Halt 18 km     NMUE/Numaishgarh Halt 18 km     CHL/Chola 22 km     WAIR/Wair 27 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
Aug 28 2016 (02:17)  बुलंदशहर और खुर्जा सिटी स्टेशन पर बनेंगे एक-एक और प्लेटफार्म (www.amarujala.com)
back to top
New Facilities/TechnologyNR/Northern  -  

News Entry# 278340     
   Tags   Past Edits
Aug 28 2016 (2:17AM)
Station Tag: Khurja City/KJY added by Subhash/746156

Aug 28 2016 (2:17AM)
Station Tag: Bulandshahr/BSC added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  1035 news posts
बुलंदशहर जिले की जनता के लिए खुशखबरी है। बुलंदशहर और खुर्जा सिटी रेलवे स्टेशन को जल्द ही एक-एक और नए प्लेटफार्म की सौगात मिलने वाली है। रेलवे सलाहकार समिति की मांग पर मुरादाबाद जोन के डीआरएम प्रमोद कुमार इसके लिए हरी झंडी दे दी है। रेलवे इस बाबत जल्द ही केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजेगा
खुर्जा में रेलमंत्री के आगमन से पहले डीआरएम शनिवार सुबह बुलंदशहर रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। स्टेशन पर गंदगी मिलने पर डीआरएम ने स्टेशन अधीक्षक को फटकार भी लगाई।
डीआरएम प्रमोद कुमार मेरठ से खुर्जा जाने वाली
...
more...
पैसेंजर ट्रेन द्वारा सुबह 8.40 बजे पहुंचे। उनके साथ सीनियर डीसी पुष्पराज सिंह सहित कई उच्चाधिकारी भी शामिल रहे।
अचानक डीआरएम को देख रेलवे अधिकारियों के होश उड़ गए। स्टेशन पर रेलवे सलाहकार समिति (डीआरयूसीसी) के सदस्य अजय त्यागी और गिरिराज सिंह भी पहुंच गए थे और समिति की मांगों का ज्ञापन सौंपा। डीआरएम ने बुलंदशहर स्टेशन के लिए एक और प्लेटफार्म, आरओबी बनान के लिए 30 अगस्त तक केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजने का आवश्वासन दिया,
ताकि अगले बजट में होने वाले निर्माण को मंजूरी मिल सके। डीआरएम ने स्टेशन की सफाई व्यवस्था और अवैध कब्जे पर नाराजगी जताई। स्टेशन अधीक्षक मकबूल खां को सफाई के लिए सख्त निर्देश दिए। डीआरएम ने दो घंटे तक निरीक्षण किया। डीआरएम ने बताया कि बुलंदशहर स्टेशन पर नया प्लेटफार्म बनने के साथ फुट ओवरब्रिज भी बनाया जाएगा।
यात्रियों को दोनों प्लेटफार्म पर आने-जाने में खतरा नहीं उठाना पड़ेगा। खुर्जा सिटी स्टेशन पर भी प्लेटफार्म बनेगा और सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। डीआरएम की उनकी टीम 10.40 बजे बाई रोड खुर्जा जक्शन के लिए रवाना हो गई। इस दौरान मंडल रेलवे अभियंता अमित कुमार, भाजपा नेता हितेश गर्ग, सभासद सुखदेव शर्मा, अशोक चौधरी, बेगराज शर्मा आदि मौजूद रहे।
.
पुराने प्लेटफार्म का होगा जीर्णोद्वार, बढ़ेगी लंबाई, बनेगा नया प्रतिक्षालय
बुलंदशहर स्टेशन के पुराने प्लेटफार्म का जीर्णोद्वार होगा और इसकी लंबाई भी बढ़ाई जाएगी। दोनों प्लेटफार्म पर बैठने के लिए उचित व्यवस्था के साथ यात्रियों को जरूरी सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएंगी। इसके साथ ही स्टेशन पर एक और नया प्रतिक्षालय बनेगा जबकि पुराने प्रतिक्षालय का जीर्णोद्वार होगा।
षालय में यात्रियों को पीने के पानी और शौचालय की व्यवस्था के साथ पंखे आदि भी लगाए जाएंगे। इतना ही नहीं स्टेशन के मुख्य द्वार पर स्टेशन के नाम का बोर्ड लगवाने के भी निर्देश दिए।
स्टेशन पर जल्द ही एटीएम की सुविधा
स्टेशन पर यात्रियों जल्द ही फिर एटीएम की सुविधा होगी। बता दें कि स्टेशन पर कुछ दिनों पहले एक बैंक का एटीएम संचालित था। मगर वह किसी कारण बंद हो गया। एटीएम के लिए अलग से कमरा बना हुआ है। डीआरएम ने एटीएम बंद होने पर अफसरों को निर्देश दिए कि यहां पर किसी बैंक से संपर्क कर एटीएम की व्यवस्था करवाई जाए।
.
नुमाइश फाटक वाला नाला होगा चौड़ा
स्टेशन के पास फाटक नंबर 13 के पास से गुजर रहा नाला खुलेगा और नुमाइश के पास फाटक नंबर 15 से गुजर रहा नाला चौड़ा होगा। बता दें कि फाटक नंबर 13 के पास से गुजर रहा नाला एक ओर से बंद है, जिसके चलते उसका पानी स्टेशन की भूमि में भर जाता है। जबकि फाटक नंबर 15 से गुजर रहा नाले की चौड़ाई कम है और बरसात के दिनों में पानी ट्रैक पर आ जाता है। डीआरएम को इस समस्या से रेलवे सलाहकार समिति के सदस्यों ने अवगत करवाते हुए बताया कि पानी जमा हो जाने से कई कालोनियों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस पर डीआरएम ने रेलवे अधिकारियों से नगरपालिका से संपर्क कर समस्या को दूर करवाने के निर्देश दिए।
गुजरती हैं 10 ट्रेनें, रोजाना 1200 लोग करते हैं यात्रा
बुलंदशहर स्टेशन से 10 ट्रेनों का अवागमन होता है और रोजाना 1000 से 1200 तक यात्री यात्रा करते हैं। टिकट बिक्री के माध्यम से रेलवे को रोजाना 25 हजार रुपये की इनकम होती है। मेरठ से खुर्जा और खुर्जा से मेरठ के लिए सुबह, दोपहर और शाम छह ट्रेन चलती हैं। जबकि दिल्ली के लिए सुबह एक ट्रेन रवाना होती है और वही ट्रेन देर शाम दिल्ली से वापस लौटती है।
इसी तरह में इलाहाबाद से संगम सुबह आती है और शाम को मेरठ से बनकर बुलंदशहर पहुंचती है। कानपुर से ऊधमपुर जाने वाली ट्रेन उधमपुर से मंगलवार और शनिवार को रात 11 बजे बुलंदशहर पहुंचती है। जबकि उधमपुर से कानपुर के लिए सोमवार और बृहस्पतिवार सुबह 6.45 बजे बुलंदशहर स्टेशन पर पहुंचती है।
Apr 21 2016 (14:39)  2 घंटे तक रोकनी पड़ी केएम पैसेंजर ट्रेन (www.amarujala.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 265414     
   Tags   Past Edits
Apr 21 2016 (2:39PM)
Station Tag: Bulandshahr/BSC added by SUBHASH/746156

Apr 21 2016 (2:39PM)
Station Tag: Khurja City/KJY added by SUBHASH/746156

Apr 21 2016 (2:39PM)
Train Tag: Khurja Meerut Passenger/54405 added by SUBHASH/746156

Posted by: Subhash  1035 news posts
सिटी स्टेशन से आगे माता घाट रेलवे फाटक पर मैक्स गाड़ी की टक्कर से बैरियर ओएचई लाइन से टकरा गया। इसके चलते बैरियर में करंट उतर गया। गनीमत रही कि कोई करंट की चपेट में नहीं आया। हादसे के चलते खुर्जा-मेरठ पैसेंजर को दो घंटे देरी से दौड़ी। वाहन चालक को जीआरपी ने हिरासत में ले लिया है।
बृहस्पतिवार शाम चालक सुनील माता घाट गेट नंबर-6 रेलवे फाटक से होकर गाड़ी निकाल रहा था। इसी दौरान अनियंत्रित होकर गाड़ी बैरियर से टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बैरियर उखड़कर रेलवे के ओएचई लाइन से टकरा गया। इससे बैरियर में करंट दौड़ गया।
हालांकि
...
more...
हादसे में चालक सुनील बाल-बाल बच गया। हादसे के चलते शाम को जाने वाली खुर्जा से मेरठ पैसेंजर को दो घंटे बाद स्टेशन से रवाना हो पाई। ओएचई लाइन में खराबी को ठीक करने के लिए हापुड़ से इंजीनियरों की टीम बुलाई गई। जीआरपी ने आरोपी चालक सुनील को हिरासत में ले लिया है।
Jul 18 2014 (16:57)  गढ़मुक्तेश्वर में गंगा के नए पुल से उन्नीस से चलेंगी ट्रेन 33 (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsNR/Northern  -  

News Entry# 185700     
   Tags   Past Edits
Jul 18 2014 (4:57PM)
Station Tag: Khurja City/KJY added by Twesh Rajput/658575

Jul 18 2014 (4:57PM)
Station Tag: Meerut Cantt./MUT added by Twesh Rajput/658575

Jul 18 2014 (4:57PM)
Station Tag: Meerut City Junction/MTC added by Twesh Rajput/658575

Jul 18 2014 (4:57PM)
Station Tag: Garhmuktesar/GMS added by Twesh Rajput/658575

Jul 18 2014 (4:57PM)
Station Tag: Garhmuktesar Bridge/GGB added by Twesh Rajput/658575

Jul 18 2014 (4:57PM)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by Twesh Rajput/658575

Posted by: Twesh Rajput~  828 news posts
मुरादाबाद, जासं : रेल संरक्षा आयुक्त आरके कर्दम ने गढ़मुक्तेश्वर स्थित गंगा नदी पर बने नए ओवरब्रिज से ट्रेनों के संचालन की स्वीकृति दे दी है। वहीं सीआरएस 30 जुलाई को खुर्जा-मेरठ के बीच इलेक्टिक रेलवे ट्रैक का निरीक्षण करेंगे। 1एडीआरएम हितेंद्र मल्होत्र ने बताया कि सोमवार को सीआरएस ने नये पुल का निरीक्षण किया था। बुधवार को उन्होंने पत्र भेजकर नये पुल से ट्रेनों का संचालन शुरू करने की अनुमति दे दी है। शुक्रवार को पुराने पुल से रेल लाइन का सम्पर्क काटकर नए पुल से रेल यातायात शुरू करने का काम किया जाएगा। शुक्रवार की देर रात या शनिवार की सुबह से दिल्ली से आने वाली ट्रेनों का संचालन नये पुल से शुरू हो जाएगा। इस पुल पर कुछ दिनों तक ट्रेनों की स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी जिसे बाद में सौ किमी. प्रति घंटा कर दिया जाएगा। एडीआरएम हितेंद्र मल्होत्र ने बताया कि खुर्जा से मेरठ तक...
more...
विद्युतीकरण का काम काफी पहले पूरा हो चुका है। सीआरएस की अनुमति नहीं मिलने से अभी इलेक्टिक इंजन से ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो पाया है। सीआरएस 30 जुलाई को खुर्जा मेरठ रेल मार्ग का निरीक्षण करेंगे। 1उनकी अनुमति मिलते ही इलेक्टिक इंजन से ट्रेन व मालगाड़ी का संचालन शुरू हो जाएगा। 122 से दो दिन को बंद रहेगा हरथला रेल फाटक : हरथला रेलवे स्टेशन के पास स्थित रेल फाटक (नंबर 418) 22 व 23 जुलाई बंद रहेगा। वरिष्ठ खंड अभियंता (रेल पथ) ने जीएम व एसपी सिटी को पत्र भेजकर कहा कि इस दौरान स्लीपर बदले जाएंगे। रेलवे यहां 22 जुलाई सुबह आठ बजे से काम शुरू करेगा जो अगले दिन शाम छह बजे तक चलेगा। इस दौरान सड़क यातायात के लिए रेल फाटक को बंद रखा जाएगा। रेल फाटक बंद होने से कांशीराम नगर से आने जाने वाला रास्ता बंद रहेगा।मुरादाबाद, जासं : रेल संरक्षा आयुक्त आरके कर्दम ने गढ़मुक्तेश्वर स्थित गंगा नदी पर बने नए ओवरब्रिज से ट्रेनों के संचालन की स्वीकृति दे दी है। वहीं सीआरएस 30 जुलाई को खुर्जा-मेरठ के बीच इलेक्टिक रेलवे ट्रैक का निरीक्षण करेंगे। 1एडीआरएम हितेंद्र मल्होत्र ने बताया कि सोमवार को सीआरएस ने नये पुल का निरीक्षण किया था। बुधवार को उन्होंने पत्र भेजकर नये पुल से ट्रेनों का संचालन शुरू करने की अनुमति दे दी है। शुक्रवार को पुराने पुल से रेल लाइन का सम्पर्क काटकर नए पुल से रेल यातायात शुरू करने का काम किया जाएगा। शुक्रवार की देर रात या शनिवार की सुबह से दिल्ली से आने वाली ट्रेनों का संचालन नये पुल से शुरू हो जाएगा। इस पुल पर कुछ दिनों तक ट्रेनों की स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी जिसे बाद में सौ किमी. प्रति घंटा कर दिया जाएगा। एडीआरएम हितेंद्र मल्होत्र ने बताया कि खुर्जा से मेरठ तक विद्युतीकरण का काम काफी पहले पूरा हो चुका है। सीआरएस की अनुमति नहीं मिलने से अभी इलेक्टिक इंजन से ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो पाया है। सीआरएस 30 जुलाई को खुर्जा मेरठ रेल मार्ग का निरीक्षण करेंगे। 1उनकी अनुमति मिलते ही इलेक्टिक इंजन से ट्रेन व मालगाड़ी का संचालन शुरू हो जाएगा। 122 से दो दिन को बंद रहेगा हरथला रेल फाटक : हरथला रेलवे स्टेशन के पास स्थित रेल फाटक (नंबर 418) 22 व 23 जुलाई बंद रहेगा। वरिष्ठ खंड अभियंता (रेल पथ) ने जीएम व एसपी सिटी को पत्र भेजकर कहा कि इस दौरान स्लीपर बदले जाएंगे। रेलवे यहां 22 जुलाई सुबह आठ बजे से काम शुरू करेगा जो अगले दिन शाम छह बजे तक चलेगा। इस दौरान सड़क यातायात के लिए रेल फाटक को बंद रखा जाएगा। रेल फाटक बंद होने से कांशीराम नगर से आने जाने वाला रास्ता बंद रहेगा।
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.