Full Site Search  
Wed May 24, 2017 15:31:29 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;

MBA/Mahoba Junction (3 PFs)
بنگلہ جنکشن     महोबा जंक्शन

Track: Construction - Single-Line Electrification

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 26
Number of Originating Trains: 1
Number of Terminating Trains: 1
Mahoba, Junction Point - Khajuraho
State: Uttar Pradesh
Elevation: 211 m above sea level
Zone: NCR/North Central
Division: Jhansi
2 Travel Tips
No Recent News for MBA/Mahoba Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 3.3/5 (31 votes)
cleanliness - good (4)
porters/escalators - poor (3)
food - good (4)
transportation - good (4)
lodging - average (4)
railfanning - good (4)
sightseeing - good (4)
safety - good (4)

Nearby Stations

BPRA/Baripura 10 km     CHIT/Chithari Halt 11 km     CRC/Charkhari Road 11 km     KLAR/Kulpahar 22 km     KBR/Kabrai 22 km     RGLI/Raghouli 23 km     BTX/Bela Tal 30 km     SPDM/Singhpur Dumra 30 km     MTH/Mataundh 34 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 21 News Items  next>>
Apr 23 2017 (10:42)  महोबा में महाकौशल एक्सप्रेस का इंजन फेल, यात्री परेशान (www.jagran.com)
News Entry# 300482     
   Tags   Past Edits
Apr 23 2017 (10:42)
Station Tag: Mahoba Junction/MBA added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Apr 23 2017 (10:42)
Train Tag: Mahakaushal Express/12190 added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~  545 news posts
मध्य प्रदेश के जबलपुर तक जाने वाली महाकौशल एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। पान की नगरी महोबा में ट्रेन का इंजन फेल होने के कारण भयंकर गर्मी में यात्री परेशान हैं।
महोबा (जेएनएन)। दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से चलकर मध्य प्रदेश के जबलपुर तक जाने वाली महाकौशल एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। पान की नगरी महोबा में ट्रेन का इंजन फेल होने के कारण भयंकर गर्मी में यात्री परेशान हैं।
महाकौशल एक्सप्रेस का इंजन आज दिन में करीब डेढ़ बजे हरपालपुर और बेलाताल स्टेशन के बीच फेल हो गया।
...
more...
जिसके कारण झांसी तथा महोबा के बीच रेल मार्ग प्रभावित है। रेलवे प्रशासन दूसरा इंजन मंगाने के प्रयास में लगा है।
Apr 02 2017 (13:22)  पहले झटके पर ही धीमी कर दी थी रफ्तार महाकौशल एक्स. हादसा (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 298379     
   Tags   Past Edits
Apr 02 2017 (13:22)
Station Tag: Mahoba Junction/MBA added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Apr 02 2017 (13:22)
Train Tag: Mahakaushal Express/12189 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5647 news posts
Click here to enlarge image
जासं, महोबा : लोको पायलट की सूझबूझ से गुरुवार को बड़ा हादसा टल गया। पहले ही झटके को बाद पायलट ने ट्रेन की रफ्तार काफी धीमी कर दी थी। इससे बड़ा हादसा टल गया। महोबा से गुरुवार सुबह दो बजकर सात मिनट पर महाकौशल को रवाना किया गया था और 13 मिनट बाद दो बजकर 20 मिनट पर यह हादसे का शिकार हो गई।1महाकौशल एक्सप्रेस का सही समय महोबा स्टेशन पर पहुंचने का रात के 12 बजकर 58 मिनट है। गाड़ी लेट थी। स्टेशन पर दो मिनट ठहरने के बाद यहां से उसे रवाना किया गया। ट्रेन सूपा-लाडपुर गांव के बीच ही पुलिया के ऊपर से गुजरी तो वहां लोको पायलट जावेद को झटका महसूस हुआ। उसने
...
more...
इसकी सूचना अधिकारियों को देने के साथ ही गाड़ी की रफ्तार धीमी करनी शुरू कर दी। एक मिनट बाद ही उसे फिर से झटके लगे और वह समझ गया कि कोई अनहोनी हो गई। पुलिया से करीब एक किलोमीटर दूर जाकर उसने गाड़ी रोक दी। साथ ही हादसे की सूचना अधिकारियों को दी। जबलपुर से दिल्ली जाने वाली इस ट्रेन में अधिकांश चित्रकूट, मैहर से लौटे श्रद्धालु काफी थे। अधिकांश यात्री अपने परिवार के साथ ही थे। यात्रियों ने भी बताया कि बोगियां पलटने से पहले तीन झटके लगे थे। इंजीनियरों के अनुसार स्पीड धीमी होने से ही हादसा बड़ा नहीं हुआ। यदि गति तेज होती तो बोगियां झटके के साथ दूर जा सकती थीं या एक दूसरे पर चढ़ सकती थीं। मालूम हो कि महाकौशल ट्रेन की आठ बोगियों में चार कोच एसी थे, जो पलट गए थे। इसमें दो एसी थर्ड, एक एसी टू, व चौथा कोच आधा एसी फस्र्ट और आधा एसी सेकेंड का है। साथ ही तीन जनरल, एक कोच एसएलआर (इसमें गार्ड सवार होता है) शामिल थे। रेलवे इंजीनियरों की टीम गुरुवार देर रात तक व शुक्रवार को भी घटनास्थल पर जांच पड़ताल में जुटी है।1हादसे से पहले वहां दिखे थे दो संदिग्ध लोग: एक रेलवे कर्मचारी ने दावा किया कि रात के समय महाकौशल ट्रेन जब हादसे का शिकार हुई, ठीक उसके आधे घंटे पहले टार्च लिए दो संदिग्ध लोग पटरी के पास दिखे थे। अंधेरा होने से साफ समझ नहीं आ रहा था। उन्हें देखते ही टोका तो वह लोग खेतों की ओर भाग गए। वह भी कुछ समझ नहीं पाया और आवाज देने के बाद वहां से चला गया।क्षतिग्रस्त डिब्बों को मशीनों से हटाया गया
Mar 31 2017 (15:46)  अचानक तेज गड़गड़ाहट हुई और डिब्बे में फैल गया अंधेरा (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsKR/Konkan  -  

News Entry# 298222     
   Tags   Past Edits
Mar 31 2017 (15:46)
Station Tag: Mahoba Junction/MBA added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Mar 31 2017 (15:46)
Train Tag: Mahakaushal Express/12189 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5647 news posts
जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी बनी
साठ किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही थी ट्रेन, पटरी से उतरे आठ कोच
Click here to enlarge image
जेएनएएन, लखनऊ : महाकौशल एक्सप्रेस का महोबा पहुंचने का निर्धारित समय रात 12.58 बजे है। गुरुवार को यह ट्रेन 02.7 बजे वहां पहुंची। यहां दो मिनट रुकने के बाद आगे निकली और साढ़े बारह किलोमीटर दूर ही
...
more...
पहुंची थी कि 2.20 बजे सूपा-लाड़पुर के पास आठ डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें चार एसी के डिब्बे लुढ़क कर कुछ दूर तक चले गए और एसएलआर समेत चार जनरल डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन गार्ड जेके चौबे ने बताया कि गाड़ी करीब साठ किलोमीटर की गति से जा रही थी। अचानक गड़गड़ाहट की आवाज हुई और डिब्बे में अंधेरा छा गया। धक्का लगने से वह डिब्बे में गिर गए। चार एसी और चार जनरल कोच पटरी से उतर गए। रेलवे स्टेशन पर गार्ड ने हादसे की सूचना दी। करीब तीन बजे रेलवे इंजीनियरों की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और राहत कार्य शुरू किया। इस बीच प्रशासनिक अमला भी पहुंच गया। सुबह साढ़े पांच बजे तक सभी घायलों को सदर अस्पताल ले जाया गया। मौके पर पहुंचे डीआरएम झांसी अशोक कुमार ने बताया कि घटना के कारणों की जांच कराई जा रही है।1दुर्घटना के कारणों की अविलंब दें जानकारी: मुख्यमंत्री1जेएनएन, लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा और डीजीपी जावीद अहमद से महोबा में हुए ट्रेन हादसे के घटनाक्रम की जानकारी ली और अविलंब पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि दुर्घटना के कारणों की जानकारी प्राप्त कर अवगत कराएं। मंत्री के साथ प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अरुण कुमार सिन्हा भी घटना स्थल पर जाकर राहत कार्यो की समीक्षा की। दुर्घटना की व्यापक छानबीन रेल मंत्रलय को करानी है लेकिन, पिछली कई संदिग्ध दुर्घटनाओं को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ एटीएस की टीम लगाई गयी है। मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक से भी अपेक्षा की है कि घायलों के इलाज, राहत और बचाव कार्य में हर संभव मदद उपलब्ध कराएं।1एनआइए और एटीएस करेगी जांच1दोपहर साढ़े ग्यारह बजे हेलीकाप्टर से स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह महोबा पुलिस लाइन पहुंचे। वह पहले सदर अस्पताल गए और घायलों का हालचाल लिया। उन्होंने घायलों को 25-25 हजार रुपये की आर्थिक मदद की चेक दी। दो गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये का राहत चेक सौंपा। फिर घटनास्थल पर पहुंचे और अधिकारियों से बातचीत की। मंत्री ने बताया कि घटना की एनआइए और एटीएस जांच करेगी। डीआरएम अशोक कुमार ने कहा कि संभव है पटरी टेड़ी होने के कारण पटरी चटक गई हो और हादसा हो गया। राहत और बचाव कार्य के दौरान महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद अजय कुमार मिश्र, डीआइजी आरपीएफ आशीष मिश्र, मंडलायुक्त चित्रकूटधाम मंडल मुरली मनोहर, डीआइजी ज्ञानेश्वर तिवारी आदि मौजूद रहे। 1बोली एटीएस, फौरी जांच में आतंकी कनेक्शन नहीं1महोबा में महाकौशल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच में आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) को जांच में मुस्तैद किया गया है। आतंकी कनेक्शन समेत सभी पहलुओं पर जांच चल रही है। यह जानकारी देते हुए सचिव (गृह) मणि प्रसाद मिश्र ने कहा कि एटीएस, रेलवे संरक्षा इकाई के अलावा केंद्र सरकार की एजेंसियां भी जांच में जुटी हैं। 1 आइजी एटीएस असीम अरुण का कहना है कि प्रारम्भिक जांच पूरी हो गई है, अभी तक आतंकी कनेक्शन नहीं मिला है। फोरेंसिक साक्ष्य जुटाए गए हैं, जिन्हें रसायनिक परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है, जिसकी रिपोर्ट के बाद स्थितियां और साफ होंगी।
Mar 31 2017 (15:32)  ATS को नहीं मिले पटरी काटे जाने के सबूत PTI महोबा रेल हादसा : IG-ATS ने जांच की (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 298211     
   Tags   Past Edits
Mar 31 2017 (15:32)
Station Tag: Mahoba Junction/MBA added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5647 news posts
•एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ
महाकौशल एक्सप्रेस हादसे की खबर मिलते ही एडीजी एलओ दलजीत सिंह चौधरी ने आतंकी साजिश की जांच के लिए आईजी एटीएस असीम अरुण को फरेंसिक टीम के साथ मौके पर भेज दिया था। दोपहर करीब डेढ़ बजे घटनास्थल पहुंचे आईजी ने फरेंसिक टीम के साथ कई सैंपल लिए। हालांकि उनका दावा है कि मौके से विस्फोटक व पटरी काटे जाने से जुड़े कोई सबूत नहीं मिले हैं।
RDSO की टीम ने भी लिए सैंपल
एटीएस
...
more...
के साथ गई फरेंसिक टीम ने पटरी पर पानी लगाकर स्वॉब लिए हैं। इसके अलावा पटरियों को काटे जाने की जांच के लिए भी नमूने लिए गए हैं। इनकी माइक्रोस्कोप से जांच होगी। वहीं रेलवे की आरडीएसओ टीम ने भी मौके से कई नमूने लिए हैं।
इसलिए आतंकी साजिश की आशंका
हाल ही में यूपी एटीएस द्वारा ध्वस्त किए गए आईएस खोरासान मॉड्यूल के कानपुर ग्रुप के पास से भी ऐसे साक्ष्य मिले थे, जो बड़े रेल हादसे करवाने की साजिश का हिस्सा थे। इसमें रेलवे ट्रैक से छेड़छाड़ करके ट्रेन हादसे करवाने की ड्रॉइंग आतिफ की एक नोटबुक से मिली थी। पुखरायां ट्रेन हादसे के पीछे भी आतंकी साजिश होने की जांच एनआईए टीम कर रही है। बीते तीन माह के दौरान यूपी के कई शहरों में रेलवे ट्रैक पर गड़बड़ियों के मामले सामने आ चुके हैं। मंगलवार को संतकबीरनगर में रेलवे ट्रैक के पास विस्फोट हुआ और तीन देसी बम भी मौके से मिले। इन सब के कारण ट्रेन हादसों के पीछे आतंकी साजिश होने की आशंका जताई जा रही है। आईजी एटीएस असीम अरुण ने ट्रेन हादसे में आतंकी साजिश होने की बात को पूरी तरह से नकारा नहीं है। उनका कहना है कि अगर फरेंसिक जांच में ऐेसे साक्ष्य मिलते हैं, जो आतंकी साजिश की ओर इशारा करेंगे तो जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।
Mar 31 2017 (15:20)  महाकौशल एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे (epaper.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsNCR/North Central  -  

News Entry# 298207     
   Tags   Past Edits
Mar 31 2017 (15:20)
Station Tag: Mahoba Junction/MBA added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Mar 31 2017 (15:20)
Train Tag: Mahakaushal Express/12189 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5647 news posts
दुर्घटना के कारणों की जानकारी अविलंब दें: योगी1मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा और डीजीपी जावीद अहमद से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और अविलंब पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि दुर्घटना के कारणों की जानकारी प्राप्त कर अवगत कराएं। मंत्री के साथ प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अरुण कुमार सिन्हा भी घटना स्थल पर जाकर राहत कार्यो की समीक्षा की। दुर्घटना की व्यापक छानबीन रेल मंत्रलय को करानी है लेकिन, पिछली कई संदिग्ध दुर्घटनाओं को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ एटीएस की टीम लगाई गयी है।
महोबा के पास हादसा
Click
...
more...
here to enlarge image
जागरण न्यूज नेटवर्क, लखनऊ : रेल पटरी टेढ़ी होने से जबलपुर से नई दिल्ली के निजामुद्दीन जा रही महाकौशल एक्सप्रेस के चार एसी कोच समेत आठ डिब्बे गुरुवार तड़के महोबा के पास ट्रैक से उतर गए। हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिसमें छह की हालत गंभीर होने पर झांसी रेफर किया गया है। घटना में करीब सौ मीटर तक का ट्रैक उखड़ गया। ट्रेन शेष दस डिब्बों को लेकर एक किलोमीटर दूर तक चली गई।1मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महोबा रेल हादसे को दुखद बताते हुए घायल यात्रियों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। उन्होंने गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50-50 और मामूली घायलों को 25-25 हजार रुपये आर्थिक मदद की घोषणा की है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने घटना स्थल पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्यो में सक्रिय भूमिका निभाई। उन्होंने घायलों को आर्थिक सहायता दी। हालांकि अभी हादसे के पीछे आतंकी साजिश की आशंका से इन्कार किया जा रहा है, लेकिन इस दिशा में भी जांच शुरू हो गई है।1महाकौशल एक्सप्रेस का महोबा पहुंचने का निर्धारित समय रात 12.58 बजे है। गुरुवार को यह ट्रेन 02.7 बजे वहां पहुंची। यहां दो मिनट रुकने के बाद आगे निकली और साढ़े बारह किलोमीटर दूर ही पहुंची थी कि 2.20 बजे सूपा-लाड़पुर के पास आठ डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें चार एसी के डिब्बे लुढ़क कर कुछ दूर तक चले गए और एसएलआर समेत चार जनरल डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन गार्ड जेके चौबे ने बताया कि गाड़ी करीब साठ किलोमीटर की गति से जा रही थी। अचानक गड़गड़ाहट की आवाज हुई और डिब्बे में अंधेरा छा गया। धक्का लगने से वह डिब्बे में गिर गए। चार एसी और चार जनरल कोच पटरी से उतर गए। रेलवे स्टेशन पर गार्ड ने हादसे की सूचना दी। 1महाकौशल एक्सप्रेस के बेपटरी होने के बाद ट्रैक को सही कराते राहत कर्मी’>>50 से ज्यादा घायल, छह लोग गंभीर, आतंकी साजिश से इन्कार 1’>>सीएम के निर्देश पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, आर्थिक सहायता की घोषणा
Mar 30 2017 (17:50)  Mahakaushal Express derailment: 52 injured, railways order probe, terror angle not ruled out | lucknow | Hindustan Times (www.hindustantimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 298126     
   Tags   Past Edits
Mar 30 2017 (17:50)
Station Tag: Mahoba Junction/MBA added by Gopal*^~/36225

Mar 30 2017 (17:50)
Train Tag: Mahakaushal Express/12189 added by Gopal*^~/36225

Posted by: Gopal*^~  3490 news posts
Mahakaushal Express derailment: 52 injured, railways order probe, terror angle not ruled out LUCKNOW Updated: Mar 30, 2017 17:39 IST
At least 52 people were injured on Thursday when eight coaches of the Jabalpur-Nizamuddin Mahakaushal Express derailed near Kulpahar station in Uttar Pradesh’s Mahoba district, the latest such accident to hit the ageing rail system.
State health minister Siddharth Nath Singh, who flew down to Mahoba, said the cause of the mishap would be investigated. Nath said the anti-terror squad (ATS) would also be a part of the investigation, indicating that the
...
more...
government was not ruling out a terror angle.
“The ATS and railway police are there. Officials of the National Investigation Agency (NIA) and the UP police are jointly conducting the probe. I will take cognizance and will inform chief minister Yogi Adityanath,” he said.
An initial assessment has shown that improper welding of track’s joint and oxidised track caused the derailment.
The government also announced a financial aid of Rs 50,000 each for the seriously injured and Rs 25,000 to passengers with a minor injury.
HELPLINE NUMBERS Mathura: 0565: 2402008, 2402009 Allahabad: 0532: 1072, 2408149 Kanpur: 0512: 1072, 2323015, 16, 18 An accident relief train (ART), 15 passenger trains and 20 ambulances were rushed to the site after which the injured passengers were shifted to nearest hospitals in Mahoba. Policemen rescued passengers from the compartments with the help of railway employees and local residents.
Mahoba chief medical officer SK Varshney said 52 people were injured in the accident. He said two passengers, one of them identified as Antram, were critical.
According to officials, 44 passengers were treated on the accident site while eight others were admitted to hospitals – two of them were shifted to Jhansi Medical College because of their critical condition.
Railway officials said the train was moving at a slow speed otherwise, there would have been a loss of life.
उत्तर प्रदेश के महोबा में गुरुवार तड़के जबलपुर-महाकौशल एक्सप्रेस (12189) महोबा के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. इस हादसे दुर्घटना में ट्रेन की 8 बोगियां पटरी से उतर गई हैं, जिससे कम से कम 22 लोग घायल हो गए.
आतंकी एंगल की जांच में जुटी ATS
इस हादसे के पीछे आंतकियों के हाथ होने की आशंका जताई जा रही है और यूपी के आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है. वहीं हालात का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ
...
more...
सिंह ने कहा कि वहीं वेल्डिंग में दरार दिखी है. ऐसे में आतंकी साजिश का आंशका को बल मिलता है, क्योंकि इससे पहले कानपुर के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस में हुए भयानक रेल हादसे के पीछे भी आतंकी साजिश की बात सामने आई थी.
रेलमंत्री ने भी दिए जांच के आदेश
वहीं रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि इस रेल हादसे के कारणों की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इसकी वजह तोड़फोड़ है या नहीं, यह जांच के बाद ही पता चलेगा. यह रेल दुर्घटना महोबा-कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन के बीच रात दो बजे के लगभग हुई. आपको बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन जबलपुर से निजामुद्दीन जा रही थी. हालांकि हादसे के वक्त ट्रेन की रफ्तार काफी कम थी, इस वजह से किसी को गंभीर चोट नहीं आई हैं.
कई ट्रेनें रद्द, कुछ का बदला रद्द
इस रेल हादसे के बाद बांदा-झांसी रेल लाइन बंद हो गई है और झांसी से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी गई है. इसके अलावा आधा दर्जन ट्रेनों का रूट बदल कर अब उन्हें कानपुर के रास्ते बांदा लाया जा रहा है. इन ट्रेनों में बनारस से ग्वालियर जाने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस, मानिकपुर से दिल्ली के निज़ामुद्दीन स्टेशन जाने वाली यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, ग्वालियर से हावड़ा जाने वाली हावड़ा एक्सप्रेस शामिल हैं, जिन्हें कानपुर के रास्ते बांदा और दिल्ली भेजा जा रहा है. इसके अलावा बांदा-झांसी पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया है.
राहत कार्य में जुटा प्रशासन
जानकारी के मुताबिक यह दुर्घटना महोबा और कुलपहाड़ के बीच गेट न. 420 पर 02:07 बजे हुई. ट्रेन के पीछे के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों में 4 AC (A-1, B-1, B-2, B-extra), 1 स्लीपर (एस-8), 2 सामान्य यात्री कोच और एक एसएलआर है. दुर्घटना में कुछ यात्री मामूली रूप से घायल हुए हैं. हालांकि किसी के गंभीर घायल होने या मौत की खबर नहीं है. राहत और बचाव कार्य जारी है. महोबा के डीएम के अलावा डीआरएम झांसी और जीएम एमसी चौहान भी घटनास्थल पहुंच चुके हैं. घायलों के उपचार के लिए झांसी और महोबा से दुर्घटना राहत चिकित्सा वैन भी भेजी गई.
वहीं यूपी प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने महोबा में हुई रेल दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए यहां के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि घायलों के इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही न होने पाए. उन्होंने महोबा के सारे डॉक्टरों को अस्पताल में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं. सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि 21 एम्बुलेंसों के जरिये घायल लोगों को अस्पताल पहंचाया गया, जिसमें से एक की हालत गम्भीर बनी हुई है.
रफ्तार धीमी होने से टला बड़ा हादसा
बताया जा रहा है कि महोबा स्टेशन से चलने के 10 किलोमीटर के बाद ही ट्रेन पटरी से उतर गई है. उस समय ट्रेन की रफ्तार बहुत कम थी, वरना बड़ा हादसा हो जाता. पटरी से उतरने के बाद महाकौशल एक्सप्रेस दो भागों में बंट गयी थी. इंजन बाकी बोगियों को लेकर आगे चला गया था और छह डिब्बे जो बेपटरी हो गए थे वो पीछे छूट गए थे.
महोबा के एसपी गौरव सिंह से हुई बातचीत के मुताबिक अभी तक दुर्घटना में किसी के जान जाने की जानकारी नहीं है. राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चल रहा है. 10 घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
हाल ही में हो चुके तीन बड़े रेल हादसे
हालिया ट्रेन हादसों पर नजर डालें तो इसी साल 22 जनवरी को आंध्र प्रदेश में विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास जगदलपुर- भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस (18448) दुर्घटनाग्रस्त होने से 32 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.
पिछले साल 20 नवंबर 2016 को यूपी के कानपुर के पास पुखरायां में बड़ा रेल हादसा हुआ था. इस रेल हादसे में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.
इसके अलावा 20 मार्च 2015 को देहरादून से वाराणसी जा रही जनता एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी. इस हादसे में 34 लोग मारे गए थे. यह हादसा रायबरेली के बछरावां रेलवे स्टेशन के पास हुई हुआ था.
हेल्पलाइन नंबर
झांसी: 0510-1072
ग्वालियर: 0751-1072
बांदा: 05192-1072
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन: 22623
नई दिल्ली पीएनटी: 011-23341072, 011-23341074, 011-23342954
हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन: 72510, 72389
हजरत निजामुद्दीन पीएनटी: 011-24359748

8 posts - Thu Mar 30, 2017 - are hidden. Click to open.

3 posts - Fri Mar 31, 2017 - are hidden. Click to open.

1704 views
Mar 31 2017 (11:45)
भारतीय रेल के लिए मोदी राज है नर्क काल   74 blog posts   70 correct pred (67% accurate)
Re# 2216104-12            Tags   Past Edits
dhyan se padh lo ise bhai

1913 views
Mar 31 2017 (11:56)
AK84~   2259 blog posts   2759 correct pred (75% accurate)
Re# 2216104-13            Tags   Past Edits
Kaun sa final verdict aa gaya hai ki terror attack nahi hai. It is just preliminary.

1927 views
Mar 31 2017 (12:00)
AK84~   2259 blog posts   2759 correct pred (75% accurate)
Re# 2216104-14            Tags   Past Edits
Pehle terror attack kyu nahi hote the?? Aur kya Railway mai 2 saal mai hi itni laparwah ho gayi...jab ki best RM hai abhi IR ke...Anti-nationals ka kaam hai yeh sab

1926 views
Mar 31 2017 (12:02)
AK84~   2259 blog posts   2759 correct pred (75% accurate)
Re# 2216104-15            Tags   Past Edits
Kyu aapne nahi padha kya shyan se....they have not completely denied the terror attack

1922 views
Mar 31 2017 (12:07)
KODAIKANAL Princess of Hills*^~   30803 blog posts   3127 correct pred (69% accurate)
Re# 2216104-16            Tags   Past Edits
Ye ye bhi maan sakte he ki kuchh cases me laaparwahi ho sakti he sabhi me nahi

2251 views
Mar 31 2017 (13:24)
The Legendary Godan Express~   268 blog posts   23 correct pred (39% accurate)
Re# 2216104-17            Tags   Past Edits
Per aaj tak kisi accident ki jaach hui hai ya kisi ne kiya? aaj ki baat ho ya pahle ki

2089 views
Mar 31 2017 (14:11)
Wali~   174 blog posts   134 correct pred (73% accurate)
Re# 2216104-18            Tags   Past Edits
Result ane to dijiye mere samajhdar bhai, ho sakta h IR ki laparwahi nikle ya ho sakta h k attack nikle, par baat ye hai ki IR apni zimmedariyo se (security) se attack par blame de kar har bar bach nahi sakta.

2109 views
Mar 31 2017 (14:12)
Wali~   174 blog posts   134 correct pred (73% accurate)
Re# 2216104-19            Tags   Past Edits
Ekdam sahi kaha aapne

2217 views
Mar 31 2017 (14:21)
DhnEcr~   5275 blog posts
Re# 2216104-20            Tags   Past Edits
Kaha mar gaye CRS ke log. Terror angle seems just a way to hide railway incompetency. Any such move will be at busy imp line to ensure max damage. Track maintenance or rake issue are mostly behind such derailment apart from local miscreants. Kaam local goons ka and sidhe terrorist bana dete hai.

1956 views
Mar 31 2017 (23:46)
AK84~   2259 blog posts   2759 correct pred (75% accurate)
Re# 2216104-21            Tags   Past Edits
Wahi toh mai aap jaise dusre samjhdar bhai ko samjhane ki koshish kar raha hu. NIA jhoot kyu bolegi agar terror attack hua toh jaanch mai pata chal jayega
Mar 30 2017 (12:05)  6 bogies of Mahakaushal Express derail in UP, 36 injured (m.rediff.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 298107     
   Tags   Past Edits
Mar 30 2017 (12:10)
Station Tag: Mahoba Junction/MBA added by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:10)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:06)
Train Tag: Chhapra - Anand Vihar Jansadharan Special/05101 removed by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:06)
Train Tag: Chennai Egmore-Madurai (Mahal) Superfast Express/22623 removed by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:06)
Train Tag: Jhusi/Allahabad city -Chhapra Kumbh Mela Special/05192 removed by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:06)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:06)
Station Tag: Hazrat Nizamuddin/NZM added by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:06)
Station Tag: Banda/BNDA added by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:06)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:06)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:06)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:06)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:06)
Station Tag: Mathura Junction/MTJ added by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:05)
Station Tag: Mahoba Junction/MBA added by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Mar 30 2017 (12:05)
Train Tag: Mahakaushal Express/12189 added by 🇮🇳 🅿️🌱🅰🎋🅰💲♓*^~/375223

Posted by: Pŕāķāşh  73 news posts
At least 36 passengers were injured, 10 of them seriously, as six bogies of the Jabalpur-Nizamuddin Mahakaushal Express derailed on Thursday near Mahoba station in Uttar Pradesh.
The incident took place between Mahoba and Kulpahad railway stations near Supa village when the last six bogies derailed, SP (Mahoba) Gaurav Singh said.
Ten of the seriously injured have been admitted to a private hospital in Mahoba, he said.
Chief
...
more...
Minister Yogi Adityanath has directed state Health Minister Siddharth Nath Singh to visit the accident site.
The health minister said that he was personally monitoring the rescue and relief efforts.
Thirty doctors and 21 ambulances have been rushed to the accident site, the minister said.
The SP said that relief and rescue operations are on in full swing and two helpline numbers have been activated for the help of passengers and their family members. The numbers are 05101072 and 051921072.
The bogies which derailed comprised three AC and three general.
Earlier, the chief public relations officer, North Central Railway had said that around eight coaches from the rear side of the train have derailed.
Senior administrative and railway officials have reached Banda and investigations are going on to ascertain the cause of the accident.
The Railways has issued following helpline numbers:
Mathura: 0565-2402008 / 2402009
Kanpur: 0512-1072 / 2323015 / 2323016 / 2323018
Allahabad: 0532-1072 / 0532-2408149
Jhansi: 05101-1072
Gwalior: 0751-1072
Banda: 05192-1072
Nizamuddin Station (Delhi): 72510 / 72389 / (P&T - 24359748)
New Delhi Railway Station: 22623 / (P&T - 23342954 / 23341074)
Mar 30 2017 (11:28)  Mahakaushal Express accident: 36 injured as six bogies of Mahakaushal Express derail (timesofindia.indiatimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 298106   Blog Entry# 2216115     
   Tags   Past Edits
Mar 30 2017 (11:28)
Station Tag: Mahoba Junction/MBA added by Gopal*^~/36225

Mar 30 2017 (11:28)
Train Tag: Mahakaushal Express/12189 added by Gopal*^~/36225

Posted by: Gopal*^~  3490 news posts
36 injured as six bogies of Mahakaushal Express derail
PTI | Mar 30, 2017, 10.08 AM IST
HIGHLIGHTS Ten of the seriously injured have been admitted to a private hospital The incident took place between Mahoba and Kulpahad railway stations
BANDA (UP): At least 36 passengers were injured, 10 of them seriously, as six bogies of the Jabalpur-Nizamuddin Mahakaushal Express derailed
...
more...
early today in neighbouring Mahoba. The incident took place between Mahoba and Kulpahad railway stations near Supa village when the last six bogies derailed, SP (Mahoba) Gaurav Singh said. Ten of the seriously injured have been admitted to a private hospital in Mahoba, he said. Chief Minister Yogi Adityanath has directed state Health Minister Siddharth Nath Singh to visit the accident site. The health minister said he was personally monitoring the rescue and relief efforts. Thirty doctors and 21 ambulances have been rushed to the accident site, the minister said. The SP said relief and rescue operations are on in full swing and two helpline numbers have been activated for the help of passengers and their family members.The numbers are 05101072 and 051921072. The bogies which derailed comprised three AC and three general.
Earlier, the Chief Public Relations Officer, North Central Railway had said that around eight coaches from the rear side of the train have derailed. Senior administrative and railway officials have reached here and investigations are going on to ascertain the cause of the accident.

Mar 30 2017 (15:47)
335 Trains Introduced from 2014 May to till now^~   34301 blog posts   28145 correct pred (78% accurate)
Re# 2216115-1            Tags   Past Edits
according to ncr track men the track is fit and there is no problem on tracks
it seems to be again a mindset attack

1593 views
Mar 30 2017 (15:49)
©The Dark Lord™~   7082 blog posts
Re# 2216115-2            Tags   Past Edits
Usko to fit lagega hi, bool de abhi ki track nahi fit tha to utha k abhi jail me daal denge.

1647 views
Mar 30 2017 (15:52)
335 Trains Introduced from 2014 May to till now^~   34301 blog posts   28145 correct pred (78% accurate)
Re# 2216115-3            Tags   Past Edits
Aapko yha ki cheap politics nhi pata h kya aapko?
Ye route me din bhar me 40-45 train hi h including freights
Aur mai is section se gaya hu
Speedy section b nhi h ye jo patri chatak jae

1841 views
Mar 30 2017 (15:56)
©The Dark Lord™~   7082 blog posts
Re# 2216115-4            Tags   Past Edits
Kyu kewal main line ka track hi chatakta hai kya? Sayad tumhe pata nahi ki Low density routes ka infrastructure jyada jarjar hota hai kyunki maintenance kum hota hai uska. Track ki welding toot gai jiske kaaran Derailment hua hai, forensic experts ko jaanch karne do jawaab mil jayega.

1879 views
Mar 30 2017 (16:01)
बरौनी लखनऊ एक्सप्रेस~   8577 blog posts   119 correct pred (74% accurate)
Re# 2216115-5            Tags   Past Edits
Atankwadi kuch jyada badmashi kar raha hai....pahle itna kyun nahi hota hai...pre planned hai...ye sab..

Mar 30 2017 (16:10)
335 Trains Introduced from 2014 May to till now^~   34301 blog posts   28145 correct pred (78% accurate)
Re# 2216115-6            Tags   Past Edits
Sb kuch pure India me UP me hi hota h khaaskar isi region me?
Aur abhi hi ku ho rha h ye sb 2015 se phle se ku nhi ho rha h

1729 views
Mar 30 2017 (16:47)
©The Dark Lord™~   7082 blog posts
Re# 2216115-7            Tags   Past Edits
''Aur abhi hi ku ho rha h ye sb 2015 se phle se ku nhi ho rha h" isi ko hawabazi kehte hai jo neta karte hai aam aadmi nahi. Investigation hone do sab pata chalega.

1701 views
Mar 30 2017 (16:58)
335 Trains Introduced from 2014 May to till now^~   34301 blog posts   28145 correct pred (78% accurate)
Re# 2216115-8            Tags   Past Edits
Reality sbko pata h
Sach boldo to neta nagri ho jaati h
Mar 30 2017 (08:17)  Eight coaches of Mahakaushal Express derail in UP (www.thehindu.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 298067     
   Tags   Past Edits
Mar 30 2017 (08:17)
Station Tag: Mahoba Junction/MBA added by rdb*^/69261

Posted by: rdb*^  129327 news posts
The official said an accident relief train has also been rushed to the site and the injured have been given first-aid.
Eight coaches of the Jabalpur-Nizamuddin Mahakaushal Express derailed in the wee hours on Thursday near Mahoba station in Uttar Pradesh.
According to initial reports, around nine passengers of the Delhi-bound train were injured in the incident which took place at 2:07 a.m, the Chief Public Relations Officer, North Central Railway said.
The
...
more...
official said an accident relief train has also been rushed to the site and the injured have been given first-aid.
Around eight coaches from the rear side of the train derailed between Mahoba and Kulpahar stations, the CPRO said.
Senior officials, including the general manager of North Central Railway M C Chauhan, have rushed to site and rescue operations are on.
The cause of derailment is yet to be ascertained.
Railway officials have operationalised helplines at Jhansi, Gwalior, Banda and Nizamuddin stations to disseminate information to relatives of the passengers.
Page#    Showing 1 to 20 of 21 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site