Full Site Search  
Wed Mar 29, 2017 22:44:19 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;

MUV/Manduadih (3 PFs)
مڈواڈيه     मण्डुवाडीह

Track: Construction - Doubling+Electrification

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 12
Number of Originating Trains: 14
Number of Terminating Trains: 12
DLW Road, Manduadih, Varanasi - 221103
State: Uttar Pradesh
Elevation: 80 m above sea level
Zone: NER/North Eastern
Division: Varanasi
4 Travel Tips
No Recent News for MUV/Manduadih
Nearby Stations in the News

Rating: 4.2/5 (82 votes)
cleanliness - excellent (11)
porters/escalators - good (10)
food - good (10)
transportation - good (10)
lodging - good (9)
railfanning - excellent (10)
sightseeing - excellent (11)
safety - good (11)

Nearby Stations

BHLP/Bhulanpur 2 km     BSB/Varanasi Junction 4 km     HDT/Hardattpur 7 km     BCY/Varanasi City 7 km     LOT/Lohta 7 km     SOP/Shivpur 8 km     KEI/Kashi 9 km     BBRM/Baba Bhagwan Ram Halt 12 km     RTB/Raja Talab 14 km     BRPT/Birapatti 14 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 216 News Items  next>>
Jan 20 2017 (14:26)  BSB-BCY doubling : 12 दिन में चौकाघाट के जाम से मिलेगी निजात (m.jagran.com)
back to top
IR AffairsNR/Northern  -  

News Entry# 291668   Blog Entry# 2134202     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Varuna Express  39 news posts
वाराणसी : उत्तर रेलवे की निर्माण इकाई ने चौकाघाट पर जाम के हालात को देखते हुए रेल पुल दोहरीकरण के लिए नई टाइम लाइन तय की है। इसे अब 45 दिन की बजाय एक माह में यानी 31 जनवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही इसे डबल लाइन से अंधरापुल तक जोड़ भी दिया जाएगा। जनवरी के पहले सप्ताह में कार्य आरंभ के साथ ही गोलगड्डा की ओर से आने वाला सड़क मार्ग बंद कर दिया गया है। इससे पूरा क्षेत्र जाम से जूझ रहा है।
दरअसल, कैंट से सिटी रेलवे स्टेशन तक दोहरीकरण को चौकाघाट पुल (ब्रिज नंबर 24) पर 45 मीटर लंबा गर्डर लगाया जा रहा है। इसके लिए रेलवे निर्माण शाखा जिला प्रशासन व यातायात विभाग से तीन
...
more...
माह से अनुमति मांग रहा था। इसमें हीला हवाली के कारण देर होने से कैंट से सिटी तक मार्च तक दोहरीकरण का लक्ष्य पीछे छूटने की नौबत आ गई। इसे समय से पूरा करने के साथ ही छह जनवरी से यातायात बंद होने के कारण जाम के हालात को देखते हुए पुल दोहरीकरण की लक्ष्य अवधि घटाते हुए इसकी गति बढ़ा दी गई।
उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के अधिशासी अभियंता (निर्माण शाखा) कैलाश राम के अनुसार 31 जनवरी तक गर्डर बिछाने के साथ चौकाघाट से कैंट की ओर भी फाउंडेशन बना लिया जाएगा।
दरअसल, पूर्वोत्तर रेलवे सारनाथ से औड़िहार तक दोहरीकरण व विद्युतीकरण कार्य पूरा करा चुका है। सारनाथ से सिटी स्टेशन के बीच कार्य चल रहा है वहीं कैंट से चौकाघाट तक पहले दोहरी पटरी है। चौकाघाट से सिटी के डबल हो जाने से इस पर गाड़ियां फर्राटे के साथ कैंट तक दौड़ सकेंगी।

2022 views
Jan 20 2017 (22:22)
kshitij~   1672 blog posts   2981 correct pred (77% accurate)
Re# 2134202-1            Tags   Past Edits
Great news
Jan 01 2017 (11:07)  मंडुआडीह-इलाहाबाद के बीच सात स्पेशल ट्रेन (epaper.jagran.com)
back to top
New/Special TrainsNER/North Eastern  -  

News Entry# 290243     
   Tags   Past Edits
Jan 01 2017 (11:07AM)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Jan 01 2017 (11:07AM)
Station Tag: Manduadih/MUV added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5262 news posts
जागरण संवाददाता, गोरखपुर : पूवरेत्तर रेलवे प्रशासन इलाहाबाद में लगने वाले माघ मेला की तैयारियों में जुट गया है। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए 24 से 27 जनवरी के बीच मंडुआडीह से इलाहाबाद सिटी के बीच सात स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलाई जाएंगी। दस एक्सप्रेस गाड़ियों का अतिरिक्त ठहराव प्रदान किया गया है। तीन ट्रेनों में साधारण श्रेणी के अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। 1मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार 11 जनवरी से 26 फरवरी तक 15003/15004 चौरीचौरा एक्सप्रेस और 15103/15104 गोरखपुर-मंडुआडीह-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में साधारण श्रेणी के तीन-तीन कोच लगाए जाएंगे। इसके अलावा 15004/15003 चौरीचौरा एक्सप्रेस 12, 13, 14, 27 जनवरी तथा एक, दस और 25 फरवरी को दारागंज और झूसी स्टेशन पर भी रुकेगी। 14005 सीतामढ़ी-आनंदविहार लिच्छवी एक्सप्रेस 27, जनवरी, एक, दस व 24 फरवरी को दारागंज स्टेशन पर भी रुकेगी। 15003 कानपुर अनवरगंज-इलाहाबाद चौरीचौरा एक्सप्रेस 27 जनवरी को मंडुआडीह-इलाहाबाद सिटी के बीच प्रत्येक स्टेशनों पर रुकेगी। 1 सीपीआरओ...
more...
के अनुसार श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए छोटे-बड़े सभी स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं को और बेहतर किया जाएगा। अलग से पूछताछ काउंटर स्थापित किए जाएंगे। सफाई के अलावा पीने के पानी और शौचालयों की समुचित व्यवस्था की जाएगी।
माघ मेला की तैयारी 16दस ट्रेनों का बढ़ा ठहराव, चौरीचौरा व इंटरसिटी में अतिरिक्त कोच
Dec 21 2016 (11:51)  देखेंगे प्लेटफार्म, नजर आएगा बनारस (www.amarujala.com)
back to top
IR AffairsNER/North Eastern  -  

News Entry# 289281   Blog Entry# 2098462     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Saurabh*^~  3041 news posts
कला, संस्कृति और सर्व विद्या की राजधानी कही जाने वाली काशी की विविधता की झलक यहां के प्रमुख रेलवे स्टेशन कैंट और मंडुवाडीह के प्लेटफार्मों पर भी नजर आएगी। ट्रेनों में बैठे यात्रियों की नजर जैसे ही प्लेटफार्मों पर पड़ेगी, उन्हें बिना किसी से पूछे यह पता चल जाएगा कि वे बनारस पहुंच गए हैं। सोमवार को कैंट स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के विस्तार से जुड़ी योजनाओं के लोकार्पण के बाद रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने यह जानकारी दी। बताया कि कैंट और मंडुवाडीह स्टेशन की सेकेंड एंट्री और प्लेटफार्म नंबर एक को इसी अनुरूप विकसित किया जा रहा है। प्लेटफार्म नंबर चार-पांच के चौड़ीकरण की शुरुआत भी जल्द होगी।
लोकार्पण समारोह में रेल राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र
...
more...
मोदी के वाराणसी से सांसद होने के नाते पूर्वांचल समेत समूचे प्रदेश में रेल सुविधाओं के विकास में तेजी आई है। मौजूदा समय पूर्वी यूपी में 43450 करोड़ की लागत से रेलवे से जुड़े विकास कार्य चल रहे हैं। सारनाथ से सिटी रेलवे स्टेशन और मंडुवाडीह तक दोहरीकरण और यार्ड रिमॉडलिंग का काम बेहद चुनौतीपूर्ण होने
के बावजूद उसे समय से पूरा कराया जाएगा।
मंडुवाडीह स्टेशन की खूबसूरती की तारीफ करते हुए कहा कि युवा न केवल इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं बल्कि यह टहलने का भी अच्छा स्पॉट साबित हो रहा है। मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि पूर्वांचल सहित प्रदेश के विकास को लेकर प्रधानमंत्री बेहद गंभीर हैं। इस मौके पर महापौर राम गोपाल मोहले, सांसद राम चरित्र निषाद, विधायक श्याम देव राय चौधरी, रवींद्र जायसवाल, एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, महाप्रबंधक पूर्वोत्तर रेलवे राजीव मिश्र, अपर महाप्रबंधक उत्तर रेलवे वेद पाल, डीआरएम उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल एके लाहोटी, आईआरसीटीसी के मंडल प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव, चीफ एरिया मैनेजर रवि प्रकाश चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।
मंडुवाडीह स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ियों के शुभारंभ के बाद मंत्री जैसे ही वहां से निकले, जीआरपी प्रतीक्षालय के पास की स्वचालित सीढ़ी ठप हो गई। यात्रियों के हंगामे पर जब उसे दोबारा चालू किया गया तो उल्टा चलने लगी। इस पर फिर उसे बंद कर दिया गया। बाद में पहुंचे ऑपरेटर ने उसे चलाया। स्टेशन अधीक्षक सीपी सिंह ने बताया कि बुजुर्गों और महिलाओं को सीढ़ी पर चढ़ने में कोई समस्या न हो, इसलिए इसकी रफ्तार कम रखी गई है।
कैंट स्टेशन के सामने सड़क पार करने में यात्रियों की सुविधा के लिए लंबे समय से चल रही अंडरपास बनाने की मांग पर कवायद जल्द तेज हो सकती है। साल भर पहले रेल राज्य मंत्री ने कहा था कि विधायक निधि से सहयोग मिले तो रेलवे पहल को तैयार है। सोमवार को मंत्री ने इस मसले को छेड़ा तो विधायक रवींद्र जायसवाल ने बताया कि इसके लिए पत्राचार चल रहा है। इस पर मंत्री ने चिट्ठी मांग ली। बाद में इस मुद्दे को आगे बढ़ाने पर सहमति बनी।

2335 views
Dec 21 2016 (12:08)
kshitij~   1672 blog posts   2981 correct pred (77% accurate)
Re# 2098462-1            Tags   Past Edits
Great
Dec 20 2016 (13:51)  रेल यात्रियों को मिलीं कई सौगातें (epaper.jagran.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 289179     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Saurabh*^~  3041 news posts
-कैंट के प्लेटफार्म तीन व चार की बढ़ेगी चौड़ाई : मनोज
पांच कार्यो का लोकार्पण
रेल राज्य मंत्री ने वाराणसी कैंट स्टेशन पर 500 किलोवाट पीक क्षमता के रूफटॉप सौर ऊर्जा संयंत्र, वाराणसी कैंट में पूर्ण एलईडी द्वारा ऊर्जादक्ष प्रकाश व्यवस्था, कैंट स्टेशन पर वाटर वेंडिंग मशीनों, द्वितीय प्रवेश द्वार समेत दो प्रतीक्षालयों का लोकार्पण किया। इससे पहले मंडुआडीह रेलवे स्टेशन पर चार स्वचालित सीढ़ी को यात्रियों को समर्पित किया।
-तीन
...
more...
सुविधाओं का शुभारंभ
-बाबतपुर स्टेशन पर यात्री आरक्षण (पीआरएस) सुविधा, प्लेटफार्म चार पर फास्ट फूड यूनिट तथा कैंट स्टेशन के पूर्व में तांगा स्टैंड के समीप यात्री आश्रय का शुभारंभ किया। 13
जागरण संवाददाता, वाराणसी :
केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने सोमवार को कैंट रेलवे स्टेशन के मुख्य भवन विस्तार का शिलान्यास किया। साथ ही तीन यात्री प्रतीक्षालय समेत विभिन्न यात्री सुविधाओं का लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि वाराणसी कैंट में प्लेटफार्मो की कमी से टेनों का संचालन प्रभावित होता है। प्रतिदिन टेनें लेट रहती हैं और उन्हें आउटर पर रोकना भी पड़ता है। इससे यात्रियों को बेहद परेशानी उठानी पड़ती है। इस समस्या को जल्द दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्लेटफार्म नंबर तीन व चार की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी व कई अन्य प्लेटफार्मो पर ग्रेनाइट पत्थर भी लगाए जाएंगे। 1रेल राज्य मंत्री ने कहा कि रक्षा मंत्रलय ने छावनी क्षेत्र में काफी समय से रुके मसले को समाप्त कर रेलवे को भूमि सौंप दी है। अब दूसरे प्रवेश द्वार के समीप विशाल यात्री हाल बनेगा। इस समय पूरे देश में रेलवे द्वारा 43450 करोड़ की लागत से कार्य चल रहा है जिससे रेलवे के विकास अगले कुछ सालों में दिखने लगेगा। औड़िहार से मंडुआडीह रेल ट्रैक का दोहरीकरण कार्य जल्द पूरा कर लिया जाएगा। 1सारनाथ तक काम पूरा कर लिया गया है। बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में वाराणसी होकर 13 टेनों को चलाया गया। पूरे स्टेशन पर विकास कार्य में 350 करोड़ रुपये खर्च होंगे।श्री सिन्हा ने इससे पूर्व मंडुआडीह स्टेशन पर यात्रियों को दो नंबर प्लेटफार्म से आने-जाने के लिए चार स्वचालित सीढ़ी का लोकार्पण किया। समारोह में केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, मेयर रामगोपाल मोहले, विधायक श्यामदेव राय चौधरी व रवींद्र जायसवाल, सदस्य विधान परिषद लक्ष्मण आचार्य, जीएम पूवरेत्तर रेलवे राजीव मिश्र, अपर जीएम नार्दर्न रेलवे डिप्टी जीएम, डीआरएम एसके कश्यप, मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक आरपी चतुर्वेदी सहित मंडल के अन्य अधिकारी शामिल थे। वहीं बाबतपुर स्टेशन पर संसद सदस्य आरसी निषाद ने यात्री आरक्षण प्रणाली का उद्घाटन किया। 1कैंट स्टेशन पर योजनाओं के लोकार्पण पर मंत्री मनोज सिन्हा व अन्य।
Dec 15 2016 (09:24)  पैसेंजर्स को रुलाने लगीं ट्रेन्स (inextlive.jagran.com)
back to top
Commentary/Human InterestNR/Northern  -  

News Entry# 288688     
   Tags   Past Edits
Dec 15 2016 (9:24AM)
Station Tag: Manduadih/MUV added by RAVI PRAJAPATI*^~/233871

Dec 15 2016 (9:24AM)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by RAVI PRAJAPATI*^~/233871

Dec 15 2016 (9:24AM)
Train Tag: Marudhar Express (via Faizabad)/14854 added by RAVI PRAJAPATI*^~/233871

Dec 15 2016 (9:24AM)
Train Tag: Harihar Express/14523 added by RAVI PRAJAPATI*^~/233871

Dec 15 2016 (9:24AM)
Train Tag: Doon Express/13009-Slip added by RAVI PRAJAPATI*^~/233871

Dec 15 2016 (9:24AM)
Train Tag: Kashi Vishwanath Express/14257 added by RAVI PRAJAPATI*^~/233871

Posted by: RAVI PRAJAPATI*^~  934 news posts
- कैंट व मंडुआडीह स्टेशन से रवाना होने वाली सात ट्रेन्स हुई कैंसिल, कई चल रही लेट
- जर्नी न कर पाने से पैसेंजर्स परेशान, रात में ट्रेन पकड़ने पहुंचे यात्रियों को ठंड में गुजारनी पड़ी रात
VARANASI
कोहरे के चलते रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन ने बुधवार को वाराणसी से नई दिल्ली जाने वाली क्ब्ख्भ्7 अप काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को कैंसिल कर दिया। केवी को पिछले
...
more...
वीक भी कैंसिल करना पड़ा था। इसके अलावा कैंट स्टेशन व मंडुवाडीह स्टेशन से संचालित होने वाली सात अन्य ट्रेन्स को भी कैंसिल कर दिया गया है। जबकि फॉग के चलते म्म् ट्रेन्स लेट से चल रही हैं। इससे इन ट्रेन्स से जर्नी करने के लिए स्टेशन पहुंचे पैसेंजर्स को ठंड में काफी परेशान होना पड़ा।
धुंध ने लगाया ब्रेक
इंडियन रेलवे ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम (आईआरटीइक्यू) के अनुसार बुधवार को जिन ट्रेन्स को कैंसिल किया गया। उनमें क्ख्म्म्9 गंगा कावेरी एक्सप्रेस, देहरादून से हावड़ा जाने वाली क्फ्0क्0 डाउन दून एक्सप्रेस, दिल्ली से मालदा टाउन जाने वाली क्फ्ब्8ब् डाउन फरक्का एक्सप्रेस, क्ब्भ्ख्ब् डाउन हरिहर एक्सप्रेस, जोधपुर से वाराणसी आने वाली क्ब्8म्ब् डाउन/क्ब्8भ्फ् अप, वाराणसी से जोधपुर जाने वाली मरुधर एक्सप्रेस शामिल रहीं। ऐसे में चार महीने पहले अपना रिजर्वेशन कराए पैसेंजर्स को जब डिस्प्ले सिस्टम सहित ग्राउंड इंक्वायरी से बताया गया कि आपकी ट्रेन कैंसिल हो गई तो उनके पैर के नीचे से जमीन खिसक गयी।
आज इन ट्रेंस के नही घूमेंगे व्हील
डिपार्टमेंट के अुनसार क्भ् दिसम्बर को चार प्रमुख ट्रेन्स के व्हील नहीं घूमेंगे। इसको देखते हुए कैंट स्टेशन पर टिकट रिफंड के लिए एक्स्ट्रा विंडो खोल दिया गया है। क्भ् दिसंबर को जो ट्रेनें नहीं चलेंगी। उनमें मुजफ्फरपुर से अम्बाला कैंट जाने वाली क्ब्भ्ख्फ् हरिहर एक्सप्रेस, जयनगर से वाराणसी होकर नई दिल्ली जाने वाली क्ख्भ्म्क् अप स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, आनंद विहार से सीतामढ़ी जाने वाली क्ब्00म् डाउन लिच्छवी एक्सप्रेस और वाराणसी से सियालदह जाने वाली क्फ्क्फ्ब् अप इण्डिया एक्सप्रेस शामिल हैं।
नीलांचल ख्0, विभूति क्0 घंटे लेट
वहीं इस दिन पुरी से नई दिल्ली जाने वाली क्ख्87भ् अप नीलांचल एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से ख्0 घंटे और हावड़ा से इलाहाबाद सिटी को जाने वाली क्ख्फ्फ्फ् विभूति एक्सप्रेस क्0 घंटे लेट रही। इंडियन रेलवे ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम के अनुसार बुधवार को बरेली से वाराणसी आने वाली क्ब्ख्फ्म् डाउन बरेली एक्सप्रेस, क्भ्0भ्ब् एक्सप्रेस, क्फ्क्ख्0 अपर इंडिया एक्सप्रेस, क्क्क्07 बुंदेलखंड एक्सप्रेस, क्फ्0ब्9 अप अमृतसर एक्सप्रेस, क्9क्म्7 साबरमती एक्सप्रेस क्फ्ख्ब्0 कोटा- पटना एक्सप्रेस, क्ख्ख्फ्8 बेगमपुर एक्सप्रेस सहित म्म् ट्रेनें दो से क्0 घंटे लेट से संचालित हुई। कड़ाके की ठंड में ट्रेन्स के लेट से चलने से पैसेंजर्स को काफी मुसीबत झेलनी पड़ी.
Nov 05 2016 (07:45)  रेलवे के मैप से मंडुवाडीह स्टेशन गायब (epaper.jagran.com)
back to top
Commentary/Human InterestECR/East Central  -  

News Entry# 284824     
   Tags   Past Edits
Nov 05 2016 (7:45AM)
Station Tag: Danapur/DNR added by Pp*^~/36064

Nov 05 2016 (7:45AM)
Station Tag: Phulwari Sharif/PWS added by Pp*^~/36064

Nov 05 2016 (7:45AM)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by Pp*^~/36064

Nov 05 2016 (7:45AM)
Station Tag: Manduadih/MUV added by Pp*^~/36064

Posted by: Pp*^~  5969 news posts
वाराणसी मंडल के प्रमुख स्टेशन मंडुवाडीह के लिए पटना जंक्शन से ट्रेनें तो चलती हैं, मगर यहां के लिए टिकट नहीं मिलता। जंक्शन ही क्या, दानापुर रेल मंडल के किसी भी स्टेशन से मंडुवाडीह के लिए रेल टिकट की सुविधा नहीं है। मंडुवाडीह जाने वाले यात्रियों को या तो वाराणसी का टिकट कटाने को कहा जाता है या मंडुवाडीह के एक स्टेशन आगे का। हैरत की बात तो यह है कि कुछ दिनों पहले तक पटना से मंडुआडीह तक के लिए सीधी ट्रेन भी चलती थी, लेकिन अब यह सेवा भी बंद हो गई।1रेल मंत्रलय में की शिकायत : एक नवंबर को उमेश नारायण मिश्र नामक यात्री ने रेल मंत्रलय व रेलवे बोर्ड को इस बाबत लिखित शिकायत की है। यात्री ने बताया कि उसे 31 अक्टूबर को पटना जंक्शन से मंडुवाडीह जाना था। 30 अक्टूबर को वह अग्रिम टिकट लेने फुलवारीशरीफ के बुकिंग काउंटर पहुंचा। वहां से टिकट के लिए...
more...
दानापुर स्टेशन के बुकिंग काउंटर भेजा गया मगर वहां भी मंडुवाडीह का टिकट नहीं मिल सका। इसके बाद उसे पटना जंक्शन जाने को कहा गया। जंक्शन पर भी काउंटर से टिकट नहीं मिला। जब रेलकर्मियों ने कंप्यूटर की जांच की तो पता चला कि मंडुवाडीह स्टेशन का नाम ही नहीं है। बात सुपरवाइजर तक पहुंची। वहां से उनके नाम पर बीपीटी यानी ब्लैंक पेपर टिकट बनाने को कहा गया। काफी मशक्कत के बाद 31 अक्टूबर का ब्लैंक पेपर टिकट (संख्या 4260-5669) बनाया गया। उमेश नारायण मिश्र ने बताया कि दोनों ओर से टिकट कटाने पर पटना से मंडुवाडीह की दूरी में भी अंतर दिखा।
Oct 29 2016 (22:41)  बलिया-आनंद विहार सुपरफास्ट को दिखायी हरी झंडी (www.livehindustan.com)
back to top
New/Special Trains

News Entry# 284314   Blog Entry# 2041662     
   Tags   Past Edits
Oct 29 2016 (10:41PM)
Station Tag: Anand Vihar Terminal/ANVT added by Varanasi Lalganj Azamgarh Dohrighat new rail line/1610406

Oct 29 2016 (10:41PM)
Station Tag: Aligarh Junction/ALJN added by Varanasi Lalganj Azamgarh Dohrighat new rail line/1610406

Oct 29 2016 (10:41PM)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Varanasi Lalganj Azamgarh Dohrighat new rail line/1610406

Oct 29 2016 (10:41PM)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by Varanasi Lalganj Azamgarh Dohrighat new rail line/1610406

Oct 29 2016 (10:41PM)
Station Tag: Manduadih/MUV added by Varanasi Lalganj Azamgarh Dohrighat new rail line/1610406

Oct 29 2016 (10:41PM)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by Varanasi Lalganj Azamgarh Dohrighat new rail line/1610406

Oct 29 2016 (10:41PM)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Varanasi Lalganj Azamgarh Dohrighat new rail line/1610406

Oct 29 2016 (10:41PM)
Station Tag: Ballia/BUI added by Varanasi Lalganj Azamgarh Dohrighat new rail line/1610406

Posted by: BSB AMH GKP New Line TENDER ISSUED for RET Survey~  29 news posts
बलिया से आनंदविहार (नयी दिल्ली) के लिए सुपरफास्ट 'भृगु एक्सप्रेस' का शुभारम्भ धनतेरस के दिन शुक्रवार को रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने किया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये केन्द्रीय मंत्री ने नयी ट्रेन को हरी झंडी दिखायी। इस दौरान रेलभवन में उनके साथ रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा व राज्यसभा सांसद नीरज शेखर भी थे। जबकि स्थानीय स्टेशन पर ट्रेन को सांसद भरत सिंह, विधायक उपेन्द्र तिवारी व डीआरएम एसके कश्यप ने हरी झंडी दिखायी।
यह साप्ताहिक ट्रेन (नम्बर 22427/22428) हर शनिवार को आनंद विहार से बलिया के लिए रवाना होगी, जबकि यहां से यह ट्रेन रविवार को रात में 10.10 पर खुलेगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अपने संबोधन में रेल मंत्री ने कहा कि पिछली बार बलिया आगमन के समय सांसद भरत सिंह के
...
more...
साथ ही स्थानीय लोगों ने भी दिल्ली के लिए सीधी रेल सेवा की मांग की थी। इसे पूरा करने के लिए धनतेरस व दीपावली से बेहतर मौका नहीं हो सकता। उम्मीद जतायी कि यह ट्रेन यहां के लोगों के लिए बेहद उपयोगी साबित होगी। कहा कि रेल मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश में सेवाओं को बेहतर करने की दिशा में कई कदम उठाये हैं। नयी ट्रेन बलिया के लिए तो फायदेमंद होगी ही, पूर्वांचल के कई अन्य जिलों को भी इससे लाभ मिलेगा। साथ ही रेलवे का भी फायदा होगा। नयी ट्रेन के मुख्य चालक यज्ञ नारायण मिश्र थे, जबकि सहायक चालक यूडी सिंह व गार्ड वीके पांडे।

7637 views
Oct 29 2016 (22:46)
BSB AMH GKP New Line TENDER ISSUED for RET Survey~   254 blog posts   13 correct pred (58% accurate)
Re# 2041662-1            Tags   Past Edits
Diwali gift to people of Ballia.
Oct 29 2016 (15:20)  पूर्वोत्तर रेलवे के 17 स्टेशन बनेंगे मॉडल (m.jagran.com)
back to top
IR AffairsNER/North Eastern  -  

News Entry# 284299     
   Tags   Past Edits
Oct 29 2016 (3:22PM)
Station Tag: Varanasi City/BCY added by Varuna Express/93256

Oct 29 2016 (3:22PM)
Station Tag: Manduadih/MUV added by Varuna Express/93256

Posted by: Varuna Express  39 news posts
वाराणसी : पूर्वोत्तर रेलवे स्थानीय मंडल के अधीन मंडुआडीह, वाराणसी सिटी व बरहज बाजार समेत 17 स्टेशनों को आदर्श बनाया जाएगा। इसके लिए रेलवे बोर्ड द्वारा सूची में इन तीन नामों को बढ़ाया गया है। इसमें मंडुआडीह व वाराणसी सिटी में ज्यादातर कार्य पूरा कर लिया गया है। यह जानकारी एडीआरएम एसके कश्यप ने बुधवार को मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। कहा जल्द ही पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल में छोटी लाइन इतिहास हो जाएगी। यात्रियों को टिकट वितरण की सुलभ व्यवस्था 41 प्रमुख स्टेशनों पर एटीवीएम (आटोमैटिक टिकट वेंडिंग मशीन) स्वीकृत है जिसमें 39 स्टेशनों के 69 लोकेशनों पर इसे लगाया जा चुका है। वित्तीय वर्ष 2016 -17 में सितम्बर तक यात्री आय 333.65 करोड़ रही है जो विगत वर्ष से 8.14 फीसद अधिक है।
Oct 27 2016 (12:47)  आनंद विहार टर्मिनल तथा बलिया के बीच चलेगी भृगु एक्सप्रेस (news.raftaar.in)
back to top
New/Special TrainsNR/Northern  -  

News Entry# 284165   Blog Entry# 2038637     
   Tags   Past Edits
Oct 27 2016 (12:47PM)
Station Tag: Anand Vihar Terminal/ANVT added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:47PM)
Station Tag: Khurja Junction/KRJ added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:47PM)
Station Tag: Aligarh Junction/ALJN added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:47PM)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:47PM)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:47PM)
Station Tag: Gyanpur Road/GYN added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:47PM)
Station Tag: Manduadih/MUV added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:47PM)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:47PM)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:47PM)
Station Tag: Karimuddin Pur/KMDR added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:47PM)
Station Tag: Ballia/BUI added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:47PM)
Train Tag: Bhrigu SF Express/22428 added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:47PM)
Train Tag: Bhrigu SF Express/22427 added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Posted by: Divyanshu Gupta^~  284 news posts
रेलगाड़ी संख्या 22428 आनंद विहार टर्मिनल-बलिया साप्ताहिक सुपर फास्ट भृगु एक्सप्रेस 29 अक्तूबर से प्रत्येक शनिवार को आनंद विहार टर्मिनल से रात्रि 11.55 बजे प्रस्थान करके अगले दिन सांय 03.35 बजे बलिया पहुँचेगी. वापसी दिशा में रेलगाड़ी संख्या 22427 बलिया- आनंद विहार टर्मिनल साप्ताहिक सुपर फास्ट भृगु एक्सप्रेस दिनांक 30 अक्तूबर से बलिया से प्रत्येक रविवार को रात्रि 10.10 बजे प्रस्थान करके अगले दिन दोपहर 12.50 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुँचेगी. भृगु एक्सप्रेस में एक वातानुकूलित 2 टीयर, एक वातानुकूलित 3 टीयर, छ: शयनयान श्रेणी, चार सामान्य श्रेणी तथा दो द्वितीय श्रेणी सह-सामानयान के डिब्बे होंगे. साप्ताहिक सुपर फास्ट भृगु एक्सप्रेस रास्ते में खुर्जा, अलीगढ, कानपुर सेन्ट्रल, इलाहाबाद, ज्ञानपुर रोड, मंडुवाडीह, वाराणसी, गाजीपुर सिटी तथा करीमुद्दीनपुर स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में......

5 posts - Thu Oct 27, 2016 - are hidden. Click to open.

7470 views
Oct 27 2016 (14:49)
12165 Ratnagiri Superfast Express~   1692 blog posts   10 correct pred (52% accurate)
Re# 2038637-6            Tags   Past Edits
most of train not going lko also it doesnot mean bhadohi is connected with lko not allahabad

7409 views
Oct 27 2016 (15:14)
Divyanshu Gupta^~   32246 blog posts   23210 correct pred (76% accurate)
Re# 2038637-7            Tags   Past Edits
its better to demand stoppage of poorva at BOY instead of Jhangai

7415 views
Oct 27 2016 (15:20)
12165 Ratnagiri Superfast Express~   1692 blog posts   10 correct pred (52% accurate)
Re# 2038637-8            Tags   Past Edits
i dont think it will happen becouse bhadohi people want poorva to stop in bhadohi but railways ignore carpet city bhadohi and given stoppage at janghai

7424 views
Oct 27 2016 (15:21)
12165 Ratnagiri Superfast Express~   1692 blog posts   10 correct pred (52% accurate)
Re# 2038637-9            Tags   Past Edits
its waste things that poorva stops at janghai junction

7397 views
Oct 27 2016 (15:42)
Divyanshu Gupta^~   32246 blog posts   23210 correct pred (76% accurate)
Re# 2038637-10            Tags   Past Edits
yup i traveled some months ago and at janghai only gen pax board-deboard no one from reserve coaches
but at Boy outer train get chain pulling and then large nos of pax from my coach too were deboard from train

7614 views
Oct 27 2016 (15:48)
12165 Ratnagiri Superfast Express~   1692 blog posts   10 correct pred (52% accurate)
Re# 2038637-11            Tags   Past Edits
this discussion will end but the stoppage of poorva will not given where its need

7594 views
Oct 27 2016 (15:50)
12165 Ratnagiri Superfast Express~   1692 blog posts   10 correct pred (52% accurate)
Re# 2038637-12            Tags   Past Edits
bhadohi deserve all trains which passing through this but atleast start with poorva to stop in carpet city

7583 views
Oct 27 2016 (15:55)
Divyanshu Gupta^~   32246 blog posts   23210 correct pred (76% accurate)
Re# 2038637-13            Tags   Past Edits
in my way they have to divert muv sf via boy trice in a week also a good decision

7550 views
Oct 27 2016 (15:58)
12165 Ratnagiri Superfast Express~   1692 blog posts   10 correct pred (52% accurate)
Re# 2038637-14            Tags   Past Edits
good decision railway needs to think about it

7460 views
Oct 27 2016 (16:04)
12165 Ratnagiri Superfast Express~   1692 blog posts   10 correct pred (52% accurate)
Re# 2038637-15            Tags   Past Edits
i was upset about this train also 22428
Oct 27 2016 (12:44)  आनंद विहार टर्मिनल तथा बलिया के बीच चलेगी भृगु एक्सप्रेस (aajtak.intoday.in)
back to top
New/Special TrainsNR/Northern  -  

News Entry# 284164     
   Tags   Past Edits
Oct 27 2016 (12:44PM)
Station Tag: Gyanpur Road/GYN added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:44PM)
Station Tag: Karimuddin Pur/KMDR added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:44PM)
Station Tag: Anand Vihar Terminal/ANVT added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:44PM)
Station Tag: Khurja Junction/KRJ added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:44PM)
Station Tag: Aligarh Junction/ALJN added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:44PM)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:44PM)
Station Tag: Manduadih/MUV added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:44PM)
Station Tag: Mughal Sarai Junction/MGS added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:44PM)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:44PM)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:44PM)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:44PM)
Station Tag: Ballia/BUI added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:44PM)
Train Tag: Bhrigu SF Express/22428 added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Oct 27 2016 (12:44PM)
Train Tag: Bhrigu SF Express/22427 added by Diwali Bonanza of Locos Coming Soon^~/1270085

Posted by: Divyanshu Gupta^~  284 news posts
रेलवे ने बलिया से आनंद विहार के बीच एक नई साप्ताहिक सुपर फास्ट एक्सप्रेस रेलगाड़ी चलाने का ऐलान किया है. नई साप्ताहिक सुपर फास्ट एक्सप्रेस रेलगाड़ी संख्या 22428/22427 का नाम सप्त ऋषियों में एक ऋषि भृगु के नाम पर भृगु एक्सप्रेस होगा. 29 अक्तूबर से भृगु एक्सप्रेस आनंद बिहार टर्मिनल से बलिया के लिए हर सप्ताह चला करेगी. इस रेलगाड़ी की उदघाटन सेवा 28 अक्तूबर को बलिया से सांय 03.00 बजे रवाना होगी.
रेलगाड़ी संख्या 22428 आनंद विहार टर्मिनल-बलिया साप्ताहिक सुपर फास्ट भृगु एक्सप्रेस 29 अक्तूबर से प्रत्येक शनिवार को आनंद विहार टर्मिनल से रात्रि 11.55 बजे प्रस्थान करके अगले दिन सांय 03.35 बजे बलिया पहुँचेगी. वापसी दिशा में रेलगाड़ी संख्या 22427 बलिया- आनंद विहार टर्मिनल साप्ताहिक सुपर फास्ट भृगु एक्सप्रेस दिनांक
...
more...
30 अक्तूबर से बलिया से प्रत्येक रविवार को रात्रि 10.10 बजे प्रस्थान करके अगले दिन दोपहर 12.50 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुँचेगी.
भृगु एक्सप्रेस में एक वातानुकूलित 2 टीयर, एक वातानुकूलित 3 टीयर, छ: शयनयान श्रेणी, चार सामान्य श्रेणी तथा दो द्वितीय श्रेणी सह-सामानयान के डिब्बे होंगे. साप्ताहिक सुपर फास्ट भृगु एक्सप्रेस रास्ते में खुर्जा, अलीगढ, कानपुर सेन्ट्रल, इलाहाबाद, ज्ञानपुर रोड, मंडुवाडीह, वाराणसी, गाजीपुर सिटी तथा करीमुद्दीनपुर स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी.
Page#    Showing 1 to 20 of 216 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site