Full Site Search  
Mon Mar 27, 2017 23:52:36 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;

MLJ/MohanlalGanj (1 PFs)
موہن لال گنج     मोहनलालगंज

Track: Construction - Doubling+Electrification

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 12
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
National Highway 24B, Mohanlalganj
State: Uttar Pradesh
Elevation: 124 m above sea level
Zone: NR/Northern
Division: Lucknow Charbagh NR
No Recent News for MLJ/MohanlalGanj
Nearby Stations in the News

Rating: /5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)

Nearby Stations

KKAH/Kankaha 7 km     UTR/Utraitia Junction 9 km     BHAW/Block Hut A 14 km     NHN/Nigohan 14 km     BKKS/Bakkas 15 km     TPNR/Transport Nagar 19 km     SAGR/Shrirajnagar 20 km     LKO/Lucknow Charbagh NR 21 km     LJN/Lucknow Junction NER 21 km     ASH/Aishbagh 23 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 12 of 12 News Items  
Mar 17 2017 (23:11)  दोहरीकरण के बाद होगा स्टेशन का कायाकल्प (epaper.livehindustan.com)
back to top
Commentary/Human InterestNER/North Eastern  -  

News Entry# 296679     
   Tags   Past Edits
Mar 17 2017 (23:11)
Station Tag: MohanlalGanj/MLJ added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Mar 17 2017 (23:11)
Station Tag: Rae Bareli Junction/RBL added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Mar 17 2017 (23:11)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5262 news posts
लखनऊ ’ हिन्दुस्तान संवादचारबाग से रायबरेली तक रेलमार्ग के दोहरीकरण के बाद मोहनलालगंज रेलवे स्टेशन के कायाकल्प की उम्मीद जाग गई है। दोहरीकरण कार्य पूरा होने के बाद यहां से एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव दिया जा सकता है। रेल मंत्रलय में पूरा मामला विचाराधीन है। रेल मंत्रलय से जानकारी मिलने के बाद से मोहनलालगंज के लोगों में खुशी की लहर है।मोहनलालगंज में रहने वाले शुभम सिंह ने जनवरी माह में मोहनलालगंज रेलवे स्टेशन के विकास व विस्तार के साथ एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव के लिए रेल मंत्रलय भारत सरकार को पत्र लिखा था। इस पर उत्तर रेलवे के वरिष्ठ इंजीनियर तृतीय कमलेश कुमार ने भेजे अपने पत्र में कहा है कि वर्तमान समय में लखनऊ-रायबरेली रेलमार्ग पर दोहरीकरण का कार्य रेल विकास निगम (आरवीएनएल) करवा रहा है। इस कार्य के अन्तर्गत मोहनलालगंज रेलवे स्टेशन का विस्तार व मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव विचाराधीन है।
Feb 08 2016 (09:53)  रेल पटरी काटने वालों का सुराग नहीं (archive.amarujala.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 256425     
   Tags   Past Edits
Feb 08 2016 (9:53AM)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ♤☆■GD WDP 4D 40288■ ☆♤**/206964

Feb 08 2016 (9:53AM)
Station Tag: MohanlalGanj/MLJ added by ♤☆■GD WDP 4D 40288■ ☆♤**/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5262 news posts
घटनास्थल पर थी दो साल पहले मर चुके व्यक्ति के मोबाइल फोन की लोकेशन
अमर उजाला ब्यूरो
लखनऊ। मोहनलालगंज इलाके में रेल पटरी काटने वालों का कोई सुराग नहीं लगा है। सीओ के नेतृत्व में दो थानेदारों समेत दस पुलिसकर्मियों की टीम बना दी गई है। इलेक्ट्रानिक सर्विलांस से छानबीन में घटनास्थल पर दो वर्ष पहले मर चुके एक व्यक्ति के मोबाइल फोन की लोकेशन मिली। रेलकर्मियों से पूछताछ में जुटी पुलिस ने पटरी का डेढ़ फीट का टुकड़ा फॉरेन्सिक लैब भेजा है।
इंस्पेक्टर
...
more...
मलिहाबाद राजकुमार शुक्ला ने बताया कि डॉग स्क्वॉएड के इशारे पर हिरासत में लिए गए ट्रॉलीमैन रामगियास को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।
इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस से छानबीन
पुलिस ने दो अक्तूबर, 16 जनवरी व पांच फरवरी की रात मोहनलालगंज-कनकहा के बीच पटरी काटे जाने वाले स्थान के आसपास सक्रिय रहे मोबाइल फोन का ब्यौरा जुटाया है। इनमें से एक नंबर दो साल पहले मर चुके व्यक्ति का निकला है।
अब तीन किमी. रेलवे ट्रैक जांचेगा एक कर्मचारी
लखनऊ (ब्यूरो)। मोहनलालगंज में लगातार रेल पटरी कटने के मामले को देखते हुए अब इस रूट पर पेट्रोलिंग की व्यवस्था में परिवर्तन कर दिया गया है। अब एक सेक्शन के बजाए केवल तीन किलोमीटर के रेलवे ट्रैक की जांच एक कर्मचारी करेगा। उधर, आरपीएफ ने सिविल ड्रेस में सिपाहियों की ड्यूटी लगाई है।
पांच माह के भीतर तीसरी बार रेल पटरी कटने की घटना को लेकर पूरे उत्तर रेलवे महकमे में खलबली मची हुई है। रेल मंत्रालय के अलावा महाप्रबंधक इस घटना को लेकर डिवीजन के अफसरों से जानकारी ले रहे हैं। घटना के बाद इस सेक्शन में पेट्रोलिंग को और सघन कर दिया गया है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि सोमवार से इस रूटपर एक-एक कर्मचारी को तीन-तीन किलोमीटर रेलवे ट्रैक की जांच व निगरानी का जिम्मा सौंपा गया है। पहले एक कर्मचारी एक से दूसरे स्टेशन तक जांच करता था, जो लगभग सात किलोमीटर है। मगर अब वह तीन किलोमीटर की दूरी पूरी करने के बाद वापस फिर इसी ट्रैक को जांचेगा। यही नहीं औचक निरीक्षण कर पेट्रोलिंग को परखा जाएगा।
सीओ के नेतृत्व में टीम बनी
एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने रेल पटरी काटने वालों की धरपकड़ के लिए सीओ मोहनलालगंज श्यामाकांत त्रिपाठी के नेतृत्व में इंस्पेक्टर राजकुमार शुक्ला, एसएसआई आरके सिंह, एसआई आरिफ रजा, अंजली व पांच सिपाहियों और एसओ निगोहां अरुण प्रताप सिंह की टीम गठित की है। मोहनलालगंज व कनकहा स्टेशन के बीच रेलपथ के आसपास रहने वालों की गतिविधियों का पता लगाने के लिए मुखबिर सक्रिय किए गए हैं।
पटरी का डेढ़ फीट का टुकड़ा फोरेंसिक लैब भेजा, रेलकर्मियों से पूछताछ
ट्रॉलीमैन को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया
मोेहनलालगंज में तीसरी बार रेल पटरी काटने का मामला
घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। पुलिस जांच कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहना संभव होगा।
- एके पूठिया, महाप्रबंधक (उत्तर रेलवे)
विभागीय साजिश या अन्य बिंदु पर पुलिस जांच कर रही है। घटना के बाद इस सेक्शन पर पेट्रोलिंग सघन कर दी गई है।
- एके लाहौटी, डीआरएम (लखनऊ डिवीजन)
•अभी तक पूरे सेक्शन की जांच की होती थी जिम्मेदारी
•आरपीएफ ने सिविल ड्रेस में लगाई सिपाहियों की ड्यूटी
Feb 07 2016 (18:26)  मोहनलालगंज में पटरी पर मिले कट को रेलवे प्रशासन पुराना बता रहा ... तो कटे ट्रैक पर 20 दिन से दौड़ रही थीं ट्रेनें (archive.amarujala.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 256382     
   Tags   Past Edits
Feb 07 2016 (6:26PM)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ♤☆■GD WDP 4D 40288■ ☆♤**/206964

Feb 07 2016 (6:26PM)
Station Tag: MohanlalGanj/MLJ added by ♤☆■GD WDP 4D 40288■ ☆♤**/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5262 news posts
लखनऊ। मोहनलालगंज में पटरी पर मिले कट को रेल प्रशासन पुराना बता रहा है। इसके पीछे उन्होंने फॉरेंसिक जांच का हवाला दिया है। यदि रेलवे का तर्क मान भी लिया जाए तो यह न केवल पेट्रोलिंग बल्कि इंजीनियरिंग समेत अन्य विभागों की लापरवाही को भी दिखाता है कि कटे ट्रैक पर 20 दिन से रेलगाड़ियों का संचालन जारी था।
शुक्रवार देर रात रिपोर्ट हुए इस कट को रेलवे अधिकारी इस घटना को नया नहीं बता रहे हैं। रेलवे अधिकार दावा कर रहे हैं कि यह 16 तारीख को रेल काटने के प्रयास के दौरान बनाया गया कट है। जबकि कट में हल्की जंग और धूल है जो ताजे कट में नहीं होती है। उन्होंने कहा कि उस वक्त यह रिपोर्ट नहीं हो
...
more...
सका था। आज इसकी सूचना मिली तो मौका-मुआयना किया गया। फॉरेंसिक जांच टीम ने भी फौरी तौर पर यही बात कही है कि कटे हुए स्थान के भीतर जंग और धूल है, जो कुछ घंटों में नहीं आ सकती। उन्होंने कहा कि पिछली घटना में कुल तीन जगह रेल काटने की कोशिश हुई, जिसमें दो स्थान नजर आ गए थे। इन्हें दुरुस्त भी कर दिया गया था। यह तीसरा कट शनिवार को रिपोर्ट हुआ है। इसे भी दुरुस्त कर दिया है। इस दावे से रेलवे सुरक्षा की पोल खुल गई है।
शुक्रवार रात भी तीन गाड़ियां निकल गईं कटी पटरी से
मोहनलालगंज में रेलवे पटरी पर कट की जानकारी से पहले इस रूट पर गरीब रथ एक्सप्रेस (22408) 12 बजकर 33 मिनट पर, हावड़ा-लालकुआं एक्सप्रेस 3 बजकर 7 मिनट पर निकल गईं। हैरानी इस बात की है कि सुबह तीन बजे कट की सूचना के बावजूद आनंद विहार-कोलकाता एक्सप्रेस सुबह 4 बजकर 20 मिनट पर यहां से पास हो गई। इसके बाद टीम ने ट्रैक की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली और कॉशन देकर पद्मावत एक्सप्रेस (14208) को सबसे पहले सुबह 7.35 बजे रवाना किया। इसके बाद संचालन सामान्य कर दिया गया।
पेट्रोलिंग टीम घटाई
लखनऊ। लगातार पटरी काटने के मामले सामने आने के बावजूद रेलवे महकमा गंभीर नहीं है। आलम यह है कि अधिकारी पेट्रोलिंग बढ़ाने के हवाई दावे कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस सेक्शन में दो टीमें पेट्रोलिंग करती थीं, जिन्हें 28 जनवरी को घटाकर एक दिया गया। वहीं, 16 जनवरी को हुई घटना के बाद यहां हाईमास्ट लाइट लगाने के लिए भी कहा गया था, मगर मामला सिफर है। सीनियर डीसीएम अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि अन्य सेक्शन में गश्त करने के लिए एक पेट्रोलिंग टीम को यहां से दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि हाईमास्ट लाइट लगाना फिलहाल संभव नहीं है, क्योंकि इस रूट पर विद्युतीकरण नहीं हुआ है।
पेट्रोलिंग करने वालों पर घूमी शक की सुई
खोजी कुत्ते के इशारे पर ट्रॉलीमैन से पूछताछ
सतर्क रहने के निर्देश
लखनऊ रेल मंडल के वरिष्‍ठ वाणिज्‍य प्रबंधक एवं पीआरओ अजीत कुमार सिन्हा का कहना है कि यदि पूर्व में काटने की बात पुख्ता होगी, तो आला अफसर आगे की जांच के लिए निर्देशित करेंगे। फिलहाल सभी को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।
रेलकर्मियों पर ही शक
एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि तीनों मामलों में किसी की शरारत का अंदेशा है। आतंकी संगठन या बड़े अपराधी का हाथ होने से इन्कार करते हुए कहा कि रेलकर्मियों के दो गुटों में तनातनी के चलते एक-दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश चल रही है। इनमें रिटायर्ड व सेवारत कर्मचारी शामिल हैं।
आखिर शुक्र या शनि ही क्यों
पुलिस अधिकारियों ने हफ्ते के आखिरी दिनों में ही पटरी काटे जाने को संजीदगी से लेकर छानबीन के आदेश दिए। इंस्पेक्टर राजकुमार शुक्ला से कहा कि गौरा गांव के पास दो अक्तूबर शुक्रवार को पटरी काटी गई। मोहनलालगंज व कनकहा के बीच 16 जनवरी व 6 फरवरी को पटरी काटे जाने का मामला सामने आया। दोनों दिन शनिवार है।
पुलिस पर बरसे जीआरपी के डीआईजी
मौके पर पहुंचे डीआईजी रेलवे दलवीर सिंह यादव ने घटनास्थल सिविल पुलिस का बताकर जीआरपी की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ा। इसके बाद मोहनलालगंज पुलिस की जमकर क्लास ली। दो अक्तूबर को गांव गौरा के पास डेढ़ फुट पटरी काटे जाने और 16 जनवरी को मोहनलालगंज व कनकहा स्टेशन के बीच तीन स्थानों पर पटरी काटे जाने का खुलासा न होने पर नाराजगी जताई।
Feb 07 2016 (18:20)  मोहनलालगंज में फिर काटी पटरी, हड़कंप (archive.amarujala.com)
back to top
Coach AugmentationsNR/Northern  -  

News Entry# 256380     
   Tags   Past Edits
Feb 07 2016 (6:20PM)
Station Tag: MohanlalGanj/MLJ added by ♤☆■GD WDP 4D 40288■ ☆♤**/206964

Feb 07 2016 (6:20PM)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ♤☆■GD WDP 4D 40288■ ☆♤**/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5262 news posts
लखनऊ। मोहनलालगंज इलाके में एक बार फिर रेल पटरी काटी गई। पांच महीने में पटरी काटने के तीसरे और बीस दिन में ही दूसरे वाकये से हड़कंप मच गया। दो घंटे ट्रेनों का संचालन बाधित रहा। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके तहकीकात शुरू की। मौके पर पहुंचे जीआरपी के डीआईजी दलवीर सिंह यादव ने पिछले दोनों मामलों में कोई सुराग न लगा पाने पर पुलिस को जमकर फटकार लगाई।
एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि खंड अभियंता रेलवे पथ आरके त्रिपाठी ने शनिवार सुबह मोहनलालगंज स्टेशन से एक किमी दूर खंभा नंबर 1045/7-8 के बीच रेल पटरी कटी होने की सूचना दी। इंस्पेक्टर राजकुमार शुक्ला ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके छानबीन शुरू की। एएसपी
...
more...
ग्रामीण व सीओ भी मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉयड बुलाकर तहकीकात शुरू की गई। पता चला कि तड़के 3:52 बजे ट्रॉलीमैन गंगासागर ने पटरी पर कट देखकर खंड अभियंता को सूचना दी और खंड अभियंता ने रेलवे कंट्रोलरूम को मामले की जानकारी देकर पथ से ट्रेनों का संचालन रुकवाया।
कैलसा रेलवे स्टेशन पर चटकी पटरी
अमरोहा(ब्यूरो)। कैलसा रेलवे स्टेशन से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर देहात थाना क्षेत्र के गांव पृथ्वीपुर के सामने रेल पटरी चटक गई। मुरादाबाद-दिल्ली रेल ट्रैक पर रेल कर्मियों ने क्लिप लगाकर ट्रेनों को गुजारा। वेल्डिंग करके रेल पटरी को दुरुस्त कर दिया गया है। इधर, प्रेशर पाइप टूटने से तेलीपुरा गांव के पास मालगाड़ी करीब दस मिनट तक खड़ी रही। रेलवे स्टेशन सेएक किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव पृथ्वीपुर के सामने रात किसी समय मुरादाबाद-दिल्ली रेल ट्रैक की एक पटरी चटक गई। पटरी चटखते ही स्टेशन के पैनल से ट्रैक का संपर्क टूट गया और गैंग को मौके पर भेजा गया। गैंग ने टूटी रेल पटरी पर क्लिप लगाकर ट्रेनों को गुजारा। शनिवार की सुबह रेलवे की तकनीकी टीम मौके पर पहुंची और वेल्डिंग कर रेल पटरी को दुरुस्त किया। हांलाकि, रेल पटरी चटकने से रेल संचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।
पांच महीने में पटरी काटने का तीसरा मामला
खोजी कुत्ते के इशारे पर ट्रॉलीमैन हिरासत में
Jan 19 2016 (16:38)  मोहनलालगंज को रेलवे ने किया अति संवदेनशील घोषित (epaper.jagran.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 254428     
   Tags   Past Edits
Jan 19 2016 (4:38PM)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ♤☆■GD WDP 4D 40288■ ☆♤**/206964

Jan 19 2016 (4:38PM)
Station Tag: MohanlalGanj/MLJ added by ♤☆■GD WDP 4D 40288■ ☆♤**/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5262 news posts
रेल कर्मचारियों को मिलेगा प्रशिक्षण
रेल कर्मचारियों को मिलेगा प्रशिक्षण
6
पटरी काटने का मामला :
पहल
आज
...
more...
से होगी रेलकर्मियों से पूछताछ1मोहनलालगंज के सीओ श्यामाकांत त्रिपाठी ने आसपास के गांव में तीन दर्जन से अधिक संदिग्ध लोगों से पूछताछ की है। आसपास रहने वाला वाला एक संदिग्ध भी पुलिस के सर्विलांस पर है। हालांकि इस पूछताछ में अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस मंगलवार को मोहनलालगंज और कनकहा स्टेशनों पर तैनात स्टेशन मास्टर, कीमैन, गैंगमैन और पीडब्ल्यूआइ से भी पूछताछ करेगी। रेलवे के इंजीनियरिंग से जुड़े कुछ सेवानिवृत्त अफसरों से भी पुलिस अपनी पड़ताल के लिए मदद लेगी। पुलिस यह भी देखेगी कि जिस जगह पर पटरी काटने का प्रयास किया गया है, उस पर मामला पकड़े जाने के कितनी देर पहले पेट्रोलिंग हुई थी। उस पेट्रोलिंग के दौरान कीमैन को कोई संदिग्ध तो नहीं दिखा था। उसने किसी को पटरी पर देखा भी था या नहीं। पीडब्ल्यूआइ से भी यह पड़ताल की जाएगी कि इस रेलखंड पर क्या किसी कीमैन ने पहले भी किसी तरह के संदिग्ध की मौजूदगी की कोई सूचना तो नहीं दी थी। डीआरएम मुख्यालय में भी इंजीनियरिंग अनुभाग के अधिकारियों ने बैठक कर इस घटना के रेलवे से जुड़े पहलुओं पर मंथन किया। उन्होंने कीमैन से घटना के बारे में बयान दर्ज किया। 13
6मोहनलालगंज को रेलवे ने किया अति संवदेनशील घोषित
पटरी काटने का मामला :
Jan 17 2016 (17:11)  रेल पटरी कट जाती तो भयावह होता मंजर (epaper.livehindustan.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 254232     
   Tags   Past Edits
Jan 17 2016 (5:11PM)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ♤☆■GD WDP 4D 40288■ ☆♤**/206964

Jan 17 2016 (5:11PM)
Station Tag: MohanlalGanj/MLJ added by ♤☆■GD WDP 4D 40288■ ☆♤**/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5262 news posts
मोहनलालगंज के कनकहा रेलवे स्टेशन से पहले दो जगह रेल पटरी काटने का प्रयास, रेलवे पुलिस और सुरक्षा एजेंसी जांच में जुटी
लखनऊ ’ हिन्दुस्तान टीममोहनलालगंज के कनकहा रेलवे स्टेशन से पहले रेल पटरी कटने की सूचना मिलते ही सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ गांव पहुंच गई।कटी पटरी को देखकर सब यही चर्चा कर रहे थे कि जिस तरह से पटरी के लम्बे टुकड़े को काट कर अलग करने का प्रयास किया गया था, उससे तो अगर यह लोग कामयाब हो जाते तो पूरी ट्रेन ही पलट जाती और यह बड़ा हादसा होता। सुबह पौने नौ बजे रेल पटरी कटी दिखी: लखनऊ मंडल उत्तर रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजीत सिन्हा ने बताया कि शनिवार सुबह छह बजे ट्रैकमैन दीपू रेल पटरी
...
more...
के निरीक्षण पर निकला। करीब 8:40 पर कनकहा रेलवे स्टेशन के पहले आउटर के भीतर दो मीटर 23 इंच के बीच दो जगह रेल पटरी पर आरी से कटे के निशान मिले। पटरी कटी देखकर दीपू ने रेलपथ निरीक्षक राकेश तिवारी व स्टेशन अधीक्षक प्रदीप को इस बारे में सूचना दी। आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट हेमंत कुमार मौके पर पहुंचे। दोपहर बाद रेल पटरी पर तीसरा कट मिला: मौके पर पहुंचे रेल अफसर 2:23 सेंटी मीटर वाले निशान को देखकर जांच कर रहे थे। दोपहर बाद जब इस जगह से रायबरेली की ओर करीब 30 फिट पर एक कर्मचारी ने तीसरे पुराने निशान को देखकर अधिकारियो को बताया तो फिर हड़कम्प मचा। हालाकि मौके पर जाकर पता चला कि यह पुराना निशान है। इसके बाद ही एहतियात के तौर पर काफी दूर तक रेलवे ट्रैक का निरीक्षण कीमैन से कराया गया। इसके पीछे यह तर्क दिया जा रहा है कि कहीं बदमाशों ने एक-दो दिन पहले भी प्रयास तो नहीं किया था। पड़ताल में कुछ हाथ नहीं लगा: डॉग स्क्वाएड मौके पर बुलाया गया। करीब एक घंटे तक वहां पड़ताल होती रही पर कुछ मिला नहीं। आस पास के लोगों से भी पूछा गया लेकिन कोई ऐसा तथ्य नहीं मिला जिससे पटरी काटने वाले के बारे में कुछ पता लग जाए। मौके पर अफसर अपने-अपने हिसाब से निर्देश देते रहे। पूरी पटरी बदलने का काम शुरू हुआ:पड़ताल के बाद रेलवे अफसरों ने कटी रेल पटरी के हिस्से समेत 10:80 मीटर लंबी पूरी पटरी बदलने का काम शुरू कर दिया गया। इस बीच ट्रेनों का संचालन 10:10 पर शुरू हो गया। इस दौरान डीआईजी डीके चौधरी, एसडीएम मोहनलालगंज संजय पाण्डेय भी मौके पर पहुंचे। इन लोगों ने अपने मातहतों से पेट्रोलिंग और अन्य चीजों के बारे में काफी देर तक पूछताछ की। दो अक्तूबर को भी काटी गई थी पटरी: लखनऊ रायबरेली रेलवे ट्रैक पर बीते दो अक्तूबर की रात को भी पटरी काटी गई थी। उस वक्त प्रयाग लखनऊ पैसेंजर गुजर रही थी। चलती ट्रेन में ड्राइवर ने आवाज सुनकर ट्रेन को रोका था। इस हादसे की जांच अभी तक ठंडे बस्ते में ही है। इस मामले में रेलवे अधिकारियों का कहना है कि पटरी काटने की बार-बार हो रही घटना को स्थानीय चोर मिलकर पटरी को छतिग्रस्त करने की कोशिश कर रहे है। हालांकि दो अक्तूबर की घटना क्राइम ब्रांच व एसटीएफ की संयुक्त टीम ने एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर कई दिन तक पूछताछ की थी पर इस मामले में एक कदम भी तफ्तीश आगे नहीं बढ़ सकी थी।
Jan 17 2016 (17:01)  मोहनलालगंज से कनकहा रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन पलटाने की साजिश नाकाम, क्राइम ब्रांच व आरपीएफ करेगी जांच (archive.amarujala.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 254228     
   Tags   Past Edits
Jan 17 2016 (5:01PM)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ♤☆■GD WDP 4D 40288■ ☆♤**/206964

Jan 17 2016 (5:01PM)
Station Tag: MohanlalGanj/MLJ added by ♤☆■GD WDP 4D 40288■ ☆♤**/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5262 news posts
लखनऊ (ब्यूरो)। लखनऊ-रायबरेली रेलमार्ग पर मोहनलालगंज से कनकहा रेलवे स्टेशन के बीच शनिवार को उस समय बड़ा हादसा टल गया जब दो जगह आधी कटी पटरी से आठ ट्रेनें गुजर गईं। चूंकि पटरी पूरी तरह से अलग नहीं थी, इसलिए कोई हादसा नहीं हुआ। इस ट्रैक से इलाहाबाद-लखनऊ इंटरसिटी समेत 8 ट्रेनें और एक इंजन गुजरा। वहीं, त्रिवेणी एक्सप्रेस को रोक दिया गया।
सुबह 8:45 बजे की-मैन दीपू ने कनकहा स्टेशन से करीब 500 मीटर पहले पटरी पर दो कट देखे तो स्टेशन मास्टर प्रदीप को तत्काल सूचना दी। आरपीएफ कमांडेंट हेमंत कुमार और डीआईजी रेंज डीके चौधरी सहित मोहनलालगंज पुलिस व एटीएस की टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की तो तीसरी जगह कट मिलने से हड़कंप मच गया। रेल
...
more...
पथ के सीनियर सेक्शन इंजीनियर राकेश तिवारी ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मोहनलालगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है।
दो फुट पर दो कट, तीसरा 100 मीटर दूर
डीआईजी रेंज डीके चौधरी ने बताया कि एक जगह पटरी का आधे से अधिक हिस्सा कटा था जबकि दूसरा कट दो फुट दूर था। तीसरा कट करीब 100 मीटर दूर पाया गया। इससे लगता है कि पटरी काटने में पांच-छह या इससे ज्यादा लोग शामिल रहे होंगे। पटरी को आरी से काटने की आशंका है। आरपीएफ और पुलिस ने आरी के ब्लेड व अन्य सुबूतों की तलाश में आसपास की झाड़ियां खंगाली लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।
आतंकी साजिश से इन्कार विभागीय कर्मचारियों पर शक
डीआईजी ने इसे आतंकी या नक्सली साजिश की आशंका से इन्कार किया है। उन्होंने कहा कि यह काम शरारती तत्वों का हो सकता है। रेलवे के कर्मचारी भी इसमें शामिल हो सकते हैं। जांच के लिए आरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम के साथ ही क्राइम ब्रांच को लगाया गया है।
सुबह पांच बजे पेट्रोलिंग के वक्त सब ठीक था
कनकहा स्टेशन मास्टर प्रदीप ने बताया कि सुबह पांच बजे की पेट्रोलिंग में सब ठीक था। जिस की-मैन ने सुबह 8.45 बजे पटरी कटी होने की सूचना दी थी, उसने ही रेलवे ट्रैक ओके होने की रिपोर्ट दी थी। दोनों सूचनाओं के बीच सवा तीन घंटे का वक्त था जो पटरी काटने के लिए पर्याप्त था।
सवा तीन माह में दूसरी बार इसी ट्रैक पर काटी पटरी
रायबरेली-लखनऊ रेलमार्ग के इस हिस्से पर सवा तीन महीने में दूसरी बार पटरी काटकर रेल पलटाने की कोशिश की गई है। पिछले साल दो अक्तूबर को गौरा गांव के पास पटरी काटी गई थी। तब 350 यात्रियों के साथ प्रयाग-लखनऊ पैसेंजर वहां से गुजरी तो पटरी एक झटके से टूटकर अलग हो गई थी। पायलट ने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगाकर किसी तरह हादसा टाला था।
Oct 09 2015 (19:00)  मोहनलालगंज के गौरा कालोनी में रेल पटरी काटे जाने के मामले में पुलिस की रडार पर अब रेलवे कर्मचारी (epaper.livehindustan.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 244343     
   Tags   Past Edits
Oct 09 2015 (7:00PM)
Station Tag: MohanlalGanj/MLJ added by ☆♤♤Gonda Shed LifeLine Of Ner♤♤☆**/206964

Oct 09 2015 (7:00PM)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ☆♤♤Gonda Shed LifeLine Of Ner♤♤☆**/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5262 news posts
मोहनलालगंज। छह दिन पहले मोहनलालगंज के गौरा कालोनी में रेल पटरी काटे जाने के मामले में पुलिस की रडार पर अब रेलवे कर्मचारी भी आ गए हैं। सर्विलांस की मदद से पुलिस रेलवे के तीन कर्मचारियों से पूछताछ करने की कवायद शुरू कर चुकी है। 1700 मोबाइल नम्बरों की पड़ताल सर्विलांस टीम को पता चला कि हादसे से एक घंटे पहले तक 1700 मोबाइल नम्बरों की लोकेशन मिली। ट्रेन पटरी के पास ही रायबरेली हाइवे है जिसकी वजह से इतने नम्बरों की लोकेशन वहां निकली। पुलिस ने इन सभी नम्बरों की पड़ताल शुरू कराई है। इस दौरान ही रेलवे के तीन कर्मचारी संदेह के दायरे में आ गए। उधर एसटीएफ और एटीएस ने मोहनलालगंज कोतवाली में उस युवक से कई घंटे तक पूछताछ की थी जिसके बारे में गांव के लोगों ने ही सूचना दी थी। इस ग्रामीण ने कई लोगों को फोन कर पूछा था कि ट्रेन पलटी कि नहीं?...
more...
कितने लोग ट्रेन पलटने से मारे गए..? इसके बाद ही पुलिस ने इस युवक समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया था। कासं
Oct 05 2015 (10:38)  एक नहीं, कई ट्रेेनें गुजरी थीं कटी पटरी से, नक्सली संगठनों पर शक (epaper.amarujala.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 243797     
   Tags   Past Edits
Oct 05 2015 (10:38AM)
Station Tag: MohanlalGanj/MLJ added by ☆♤♤Gonda Shed LifeLine Of Ner♤♤☆**/206964

Oct 05 2015 (10:38AM)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ☆♤♤Gonda Shed LifeLine Of Ner♤♤☆**/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5262 news posts
लखनऊ (ब्यूरो)। रायबरेली-लखनऊ रेलमार्ग पर मोहनलालगंज इलाके में गुरुवार रात कटी पटरी से केवल प्रयाग-रायबरेली-लखनऊ पैसेंजर ही नहीं गुजरी थी, बल्कि कई ट्रेेनें पास हुई थीं। ट्रैक को सिर्फ एक तरफ दो इंच काटा गया था। ट्रेनों के गुजरने और दबाव के चलते पटरी झटके से टूट गई। एटीएस अब तक यकीनी तौर पर किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। बहरहाल जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया, उसको लेकर जांच एजेंसी नक्सली एंगल से भी खंगाल रही है।
गुरुवार रात 2.58 बजे प्रयाग-लखनऊ पैसेंजर जैसे ही गेट संख्या 10148/7 के पास पहुंची इंजन को तेज झटका लगा। तब पता चला कि पटरी काटी गई है। पर एटीएस सूत्रों के मुताबिक अब तक की पड़ताल में सामने आया है
...
more...
कि गुरुवार रात 11 से 12 बजे के बीच ही पटरी काट दी गई थी। पटरी एक तरफ आरी से दो इंच काटी गई थी। इसमें इलेक्ट्रिक आरी या गैस कटर का इस्तेमाल किए जाने का सुराग नहीं मिला है। काटे गए ट्रैक से ट्रेनें तब तक गुजरती रहीं, जब तक कि ट्रैक टूट नहीं गया।
ब्यौरा जुटा रही एटीएस ः पेज-2 पर
पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां घटना की जांच कर रही हैं। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।
हेमंत कुमार, कमांडेंट (आरपीएफ)
सुरक्षा से संबंधित सभी पहलुओं को लेकर जांच चल रही है। लापरवाही सामने आती है तो संबंधित कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई होगी। रेल पटरी काटने की एफआईआर दर्ज करा दी गई है।
-अजीत कुमार सिन्हा, सीनियर डीसीएम (उत्तर रेलवे)
मोहनलालगंज का मामला गंभीर है। इस केस में एटीएस लगी है और जल्दी ही असलियत सामने आएगी।’
-जग मोहन यादव, डीजीपी
मोहनलालगंज के गौरा गांव के पास गुरुवार रात दहशतगर्दों ने आरी से काट दी थी पटरी।
Oct 04 2015 (09:40)  दहशतगर्दों की बड़ी साजिश नाकाम : मोहनलालगंज इलाके में अंजाम दी गई वारदात आरी से काट डाली आध्‍ाी मीटर पटरी बाल-बाल बचे पैसेंजर के 350 यात्री (epaper.amarujala.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 243598     
   Tags   Past Edits
Oct 04 2015 (9:40AM)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ☆♤♤Gonda Shed LifeLine Of Ner♤♤☆**/206964

Oct 04 2015 (9:40AM)
Station Tag: MohanlalGanj/MLJ added by ☆♤♤Gonda Shed LifeLine Of Ner♤♤☆**/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5262 news posts
लखनऊ। मोहनलालगंज इलाके में रायबरेली-लखनऊ रेलमार्ग पर ट्रेन पलटाने की बड़ी साजिश सामने आई है। गुरुवार देर रात गौरा गांव के पास 50 सेमी पटरी को आरी से काट दिया गया। राजधानी आ रही प्रयाग-लखनऊ पैसेंजर के पहुंचते ही कटा हिस्सा उखड़ कर 100 मीटर दूर जा गिरा। वहीं हादसे में ट्रेन का फ्यूल टैंक फट गया। कई कोच क्षतिग्रस्त हो गए। गनीमत रही कि ट्रेन पलटी नहीं और उसमें सवार करीब 350 यात्री बाल-बाल बच गए। जिस तरह से पटरी को काटा गया वह पूरी तरह से आतंकी साजिश की ओर इशारा कर रही है। राजधानी पुलिस के साथ ही एटीएस और एसटीएफ मामले की जांच कर रही है। बहरहाल एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं डीआरएम एके लाहोटी ने भी मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।
गुरुवार
...
more...
रात 2.58 बजे प्रयाग-लखनऊ पैसेंजर (ट्रेन नंबर 54253) जैसे ही गेट संख्या 10148/7 के पास पहुंची, इंजन को तेज झटका लगने से इंजन हिल गया। लोको पायलट केके वर्मा ने समझा कि इंजन का कोई हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया। बहरहाल बिना समय गंवाए उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगाया।
उस वक्त ट्रेन की रफ्तार कम थी और पायलट सतर्क था, इसलिए बड़ा हादसा टल गया। पटरी कटी होने की खबर उन्होंने कंट्रोलरूम के साथ ही मोहनलालगंज स्टेशन पर दी। सूचना से रेलवे और पुलिस-प्रशासन के अफसरों के होश उड़ गए। रेलवे के वरिष्ठ मंडल अभियंता द्वितीय डीके सिंह, वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त हेमंत कुमार, एसएसपी राजेश कुमार पांडेय मौके पर पहुंच गए। एटीएस और एसटीएफ ने भी घटनास्थल पहुंचकर मुआयना किया। शुक्रवार दोपहर रेलवे की तरफ से मोहनलालगंज कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। इसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। मोहनलालगंज के शमशहा का एक संदिग्ध हिरासत में लिया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पकड़ा गया युवक अवैध खनन का काम करता है। एटीएस और एसटीएफ के अफसर उससे पूछताछ कर रहे हैं।
तो क्या 39 मिनट में काट डाली पटरी ः पेज 6 पर
8
मिनट और लेट होती
पैसेंजर ट्रेन तो होता बड़ा हादसा
आरी के छह ब्लेड मिले, भटिंडा का झोला सहारनपुर की बनी देसी शराब की बोतल
•गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस के कोच में लगी आग
लखनऊ (ब्यूरो)। गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस के जनरल कोच में शनिवार तड़के करीब 4:52 बजे उस वक्त आग लग गई जब यह ट्रेन मानकनगर और अमौसी स्टेशन के मध्य से गुजर रही थी। गनीमत रही कि जंक्शन पैनल में लगी आग फैलने से पहले ट्रेन रोककर उस पर काबू पा लिया गया। मंडल रेल प्रबंधक ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।
गोरखपुर से चलकर लोकमान्य तिलक टर्मिनल जाने वाली गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस अपने नियत समय से गोरखपुर से चली थी। लखनऊ जंक्शन होते हुए जब यह गाड़ी सुबह तड़के लगभग 4.52 बजे मानक नगर और अमौसी स्टेशन के मध्य से गुजर रही थी उसी समय जनरल कोच के जंक्शन बॉक्स से धुआं निकलने लगा और कुछ देर में ही उसमें आग लग गई। गार्ड ने सूचना मिलते ही ट्रेन को अमौसी के पास रुकवाया। रेलकर्मियों ने आग पर काबू किया और उसको दुरुस्त कर 5.58 बजे रवाना कर दिया। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल इंजीनियर सुमित गर्ग ने बताया कि कोच में लगे जंक्शन बॉक्स केपैनल जिसमें बैटरी लगी होती है, उसमें अचानक धुआं निकलने केबाद आग लगी। आग कैसे लगी है यह जांच का विषय है। गोरखपुर को इसकी सूचना दी जा चुकी है। वहां ट्रेन पहुंचने के बाद ही जांच की जाएगी।
गनीमत रही पैनल में लगी आग के फैलने से पहले उस पर काबू पा लिया गया
Page#    Showing 1 to 12 of 12 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site