Full Site Search  
Mon Jun 26, 2017 16:06:07 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Platform Pic; Large Station Board;
Platform Pic; Large Station Board;

MB/Moradabad Junction (7 PFs)
موراداباد جنکشن     मुरादाबाद जंक्शन

Track: Quadruple Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 7
Number of Halting Trains: 233
Number of Originating Trains: 23
Number of Terminating Trains: 22
Junction point for LKO/SRE/GZB/CH/RMR NH 24, Moradabad
State: Uttar Pradesh
Elevation: 196 m above sea level
Zone: NR/Northern
Division: Moradabad
13 Travel Tips
No Recent News for MB/Moradabad Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 3.4/5 (129 votes)
cleanliness - good (18)
porters/escalators - average (15)
food - average (17)
transportation - good (15)
lodging - good (14)
railfanning - good (17)
sightseeing - good (16)
safety - good (17)

Nearby Stations

KGF/Kathghar 4 km     KGFR/Kathghar Right Bank 5 km     HRH/Harthala 6 km     KGFE/Kathghar East 6 km     LDP/Lodhipur Bishanpur 7 km     LPB/Lodipur Bishanpur 7 km     GOT/Got 9 km     AWP/Aghwanpur 11 km     MCV/Macharya 11 km     HKP/Hakimpur 12 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 424 News Items  next>>
Jun 23 2017 (08:41)  दिल्ली तक 110 की गति से दौड़ेंगी टेनें (epaper.jagran.com)
News Entry# 306203   Blog Entry# 2330427     
   Tags   Past Edits
Jun 23 2017 (08:41)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: The Phenomenal One~  686 news posts
मुरादाबाद : अक्टूबर से मुरादाबाद से दिल्ली तक टेनें 110 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेंगी। ट्रेनें बिना कॉशन चलेंगी। इसके लिए रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। गाजियाबाद से मुरादाबाद के बीच दोहरीकरण का काम समय से पूरा किया जाएगा। साथ ही डिफाल्ट लाइन की सितंबर तक मरम्मत करने का लक्ष्य है। गुरुवार शाम उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आरके कुलश्रेष्ठ गाजियाबाद से मुरादाबाद तक श्रमजीवी एक्सप्रेस से विंडो निरीक्षण करते हुए मुरादाबाद पहुंचे।जासं, मुरादाबाद : अक्टूबर से मुरादाबाद से दिल्ली तक टेनें 110 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेंगी। ट्रेनें बिना कॉशन चलेंगी। इसके लिए रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। गाजियाबाद से मुरादाबाद के बीच दोहरीकरण का काम समय से पूरा किया जाएगा। साथ ही डिफाल्ट लाइन की सितंबर तक मरम्मत करने का लक्ष्य है। गुरुवार शाम उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आरके कुलश्रेष्ठ गाजियाबाद से मुरादाबाद तक श्रमजीवी एक्सप्रेस से विंडो निरीक्षण करते हुए मुरादाबाद पहुंचे।

360 views
Jun 23 2017 (15:34)
singsanjeev   31 blog posts   1 correct pred (100% accurate)
Re# 2330427-1            Tags   Past Edits
Ghaziabad-Muradabad doubling??? This route is already double since ages, now electrified too...ye press wale kuch bhi likhte hain..
Jun 21 2017 (07:14)  UP: Moradabad Police to penalise people taking ‘life-threatening’ selfies (m.hindustantimes.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 306014     
   Tags   Past Edits
Jun 21 2017 (07:14)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  467 news posts
As the popular culture of selfies continues to soar across the nation, forcing people to even risk their lives to get that perfect shot, the Moradabad Police has decided to take a stern action against the people found taking selfies at places which may be life-threatening.
The police have taken this step to curb the growing craze of selfies among the youth which in recent times claimed a number of lives.
“It is being witnessed that there is a lot of craze in the younger generation for selfies. It is not wrong, but
...
more...
to make that unique the youth tries to take selfies at places like railway tracks, highways and other places, risking their own and others’ lives. In wake of such incidents, we have decided to take an action against those found taking selfies in such places which may be life-threatening,” said Superintendent of Police Ashish Srivastav.
Srivastav said the people found taking selfies or uploading ones which are clicked at places like highways, railway tracks, railway stations, bus stations, or tall buildings will be penalised.
Last month, a man died while another lost his hand when the duo was run over by a moving train, while they were clicking selfies at the Alwal Railway station near Secunderabad in Telengana.
Jun 08 2017 (11:35)  'प्रभु' की पाती पहाड़ के लोगों को बताएगी रेल की कहानी (m.jagran.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 304749     
   Tags   Past Edits
Jun 08 2017 (11:35)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  467 news posts
जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : रेल मंत्री सुरेश प्रभु पत्र के माध्यम से उत्तराखंड के लोगों को रेल की कहानी बताएंगे। इसके अलावा पहाड़ पर रेल के विकास और विस्तार की जानकारी भी देंगे। इसके लिए मुरादाबाद रेल मंडल को उत्तराखंड के नौ हजार से अधिक ग्राम प्रधानों तक पत्र पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
पिछले दिनों रेल मंत्री दो दिन तक उत्तराखंड में रुके थे। इस दौरान उन्होंने चारधाम रेलवे लाइन बिछाने के अंतिम सर्वे का उद्घाटन किया था। वह गंगोत्री आदि स्थानों पर भी गए। रेल मंत्री को लगा कि उत्तराखंड के दूर-दराज के गांवों में रहने वाले लोग अभी भी भारतीय रेलवे के इतिहास से परिचित नहीं हैं। लिहाजा उन्होंने लोगों को इससे अवगत कराने और प्रधानमंत्री की ओर
...
more...
से उत्तराखंड में रेल के विकास के लिए कराए गए कार्यो की जानकारी देने की योजना बनाई। इसके लिए तीन पेज पर पत्र तैयार किया गया है। इसमें उत्तराखंड के सभी रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध सुविधाओं के बारे में बताया गया है। इसके अलावा उत्तराखंड के दूर-दराज के पहाड़ों पर रेलवे लाइन बिछाने के बारे में भी बताया गया है। पत्र में ऋषिकेश से कर्ण प्रयाग तक शीघ्र ही नई रेलवे लाइन बिछाए जाने की जानकारी दी गई है। निर्माण में देरी नहीं हो इसके लिए सरकार ने फंड भी उपलब्ध करा दिया है। सर्वे का काम पूरा होते ही चारधाम रेलवे लाइन बिछाने का काम भी शुरू हो जाएगा। रेल मंत्रालय ने उत्तराखंड के नौ हजार 631 ग्राम प्रधानों को पत्र भेजने की जिम्मेदारी सौंपी है। पत्र में सरल ¨हदी भाषा का प्रयोग किया गया है, जिससे ग्रामीण आसानी से समझ सकें। ग्राम प्रधानों को पत्र पढ़कर ग्रामीणों को संदेश देने की अपील की गई है।
प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक विवेक शर्मा ने बताया कि रेल मंत्री ने उत्तराखंड के ग्राम प्रधानों को पत्र पहुंचाने की जिम्मेदारी मुरादाबाद रेल मंडल को सौंपी है। ये पत्र किस तरह पहुंचाए जाए, इस पर मंथन चल रहा है।
Jun 08 2017 (04:59)  उत्तर रेलवे का सबसे डेंजर जोन मुरादाबाद: जीएम ने निरीक्षण कर कहा- सब ओके है (m.patrika.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 304679     
   Tags   Past Edits
Jun 08 2017 (04:59)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by Azam Pathan اعظم پٹھان/322727

Posted by: Azam Pathan اعظم پٹھان  1 news posts
मुरादाबाद। उत्तर रेलवे का सबसे डेंजर जोन बनता जा रहा मुरादाबाद डिवीजन का निरीक्षण करने शुक्रवार को खुद जीएम उत्तर रेलवे आर के कुलश्रेष्ठ मुरादाबाद पहुंचे। उनकी अगवानी खुद डीआरएम ए.के सिंघल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की। जीएम ने आते ही सबसे पहले रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और कई स्थानों पर मिली कमियों को सुधारने के निर्देश स्थानीय अधिकारियों को दिए।
इसके अलावा उन्होंने प्लेटफार्म पर यात्रियों के लिए पेयजल व अन्य सुविधाओं को भी चेक किया। जो लगभग सही मिलीं। इसके साथ ही उन्होंने डीआरएम कार्यालय का भी बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने लोको लॉबी और तकनीकी कक्ष को भी खुद चेक किया।
इसके
...
more...
साथ ही जीएम आर के कुलश्रेष्ठ ने मंडल के सभी रेल अधिकारियों के साथ बैठक कर मंडल की स्थिति को समझा और यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ाने पर जोर देने की बात कही। साथ ही लापरवाही पर कार्रवाई की भी बात भी कही। वहीं बीते दिनों हुए रेल हादसों की जांच में भी अधिकारियों से रिपोर्ट ली गई।
पत्रकारों से बातचीत में जीएम कुलश्रेष्ठ ने बताया कि निरीक्षण में ऐसी कोई कमी नहीं मिली है। जो थोड़ी बहुत कमियां मिलीं हैं उन्हें जल्द सही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही लोको शेड पुल का काम हो जाएगा व प्लेटफार्म पर फुटब्रिज भी जल्द पूरा हो जाएगा। इसके अलावा राज्य्रानी एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर कार्रवाई पर बोले की अभी जांच चल रही है और जैसे ही जांच रिपोर्ट आएगी निश्चित रूप से कार्रवाई होगी।
यहां बता दें कि पिछले कई दिनों से स्थानीय रेल प्रशासन द्वारा जीएम के दौरे को लेकर तैयारियां की जा रही थीं। जिसमें शुक्रवार को अधिकारी पास भी हो गए और स्टेशन से लेकर बाहर तक पूरा एरिया चमका दिया गया था।
Jun 06 2017 (09:54)  बिहार सप्तक्रांति का एसी फेल यात्रियों ने टीटीई से की हाथापाई (www.livehindustan.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 304461     
   Tags   Past Edits
Jun 06 2017 (09:54)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Jun 06 2017 (09:54)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Jun 06 2017 (09:54)
Train Tag: Kashi Vishwanath Express/14258 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Jun 06 2017 (09:54)
Train Tag: Bihar Sampark Kranti Express/12566 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Jun 06 2017 (09:54)
Train Tag: Bihar Sampark Kranti Express/12565 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Jun 06 2017 (09:54)
Train Tag: Gorakhpur - Anand Vihar Terminal Humsafar Express (Via Barhni)/12571 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5907 news posts
हमसफर व काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में यात्रियों ने किया हंगामा लखनऊ। कार्यालय संवाददाता भीषण गर्मी में मुजफ्फरपुर से आनंदविहार जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस का एसी सोमवार रात फेल हो गया। एसी फेल होने के बाद एसी को तंदूर में तब्दील हो गया। यात्रियों ने कई बार एसी सही करने की शिकायत की लेकिन एसी सही नहीं हुआ। लखनऊ से ट्रेन चलने के बाद यात्रियों का गुस्सा उबल पड़ा और उन्होंने कोच कंडक्टर के साथ हाथापाई की। यही नहीं कंडक्टर को बंधक बना लिया। बाद में मुरादाबाद में ट्रेन का ऐसी सही किया गया। इसके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया। वहीं, लखनऊ जंक्शन पर वीवीआईपी लाउंज का एसी खराब होने की शिकायत यात्रियों ने स्टेशन मैनेजर से की। ट्रेन में एसी का महंगा किराया देने के बाद भी रेल यात्रियों का सफर गर्मी में मुसीबत भरा साबित हो रहा है। सोमवार को यात्रियों ने दो दर्जन से अधिक ट्रेनों में...
more...
एसी खराब होने की शिकायत रेलवे में दर्ज कराई है। आए दिन एसी खराब होने की शिकायत पर ट्रेनों और स्टेशन पर यात्री हंगामा कर रहे है लेकिन व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। अभी तीन दिन पहले गोमती एक्सप्रेस में सेकेंड एसी कोच का एसी फेल होने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया था। सोमवार को वैशाली, काशी विश्वनाथ, हमसफर जैसी ट्रेनों के एसी फेल होने पर यात्रियों ने हंगामा किया। वैशाली एक्सप्रेस में सफर करने वाले रामा गुप्ता कोच ए-1 का एसी खराब होने की शिकायत रेलवे से की। वहीं, गोरखपुर से आनंदविहार जाने वाली एसी ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस के बी-10 कोच का एसी रास्ते में बंद हो गया। इसको लेकर यात्रियों ने हंगामा किया। वहीं, मरुधर एक्सप्रेस के बी-2 कोच का एसी बीच रास्ते में खराब हो गया। इसके अलावा कोटा पटना एक्सप्रेस के कोच ए-1, पदमावत एक्सप्रेस के कोच ए-1, बादशाहनगर इंटरसिटी के चेयरकार कोच का एसी खराब होने की शिकायत यात्रियों ने रेलवे से की । वीवीआईपी लाउंज के एसी बंद लखनऊ जंक्शन पर उच्च श्रेणी के यात्रियों के लिए बनाए गए एसी लाउंज में लगे सभी एसी सोमवार को फेल हो गए। ट्रेन के इंतजार में जब यात्री यहां पर पहुंचे तो उनको सारे एसी बंद मिले। शिकायत करने के बाद इलेक्ट्रिकल विभाग को कोई कर्मचारी एसी सही करने के लिए मौके पर नहीं पहुंचा। इसके बाद यात्रियों ने इसकी शिकायत रेलवे अधिकारियों की।
Page#    Showing 1 to 20 of 424 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.