Full Site Search  
Sun Jun 25, 2017 19:33:21 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;
2nd+Building
Close-up; Large Station Board;

MFP/Muzaffarpur Junction (6 PFs)
موظففر پور جنکشن     मुज़फ़्फ़रपुर जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 104
Number of Originating Trains: 31
Number of Terminating Trains: 31
Jn Point :- SPJ/HJP/SGL/SMI , Motijheel -Imlichatti Road , Motijheel Muzaffarpur - 1 Phone:- 91-9771429928
State: Bihar
Elevation: 57 m above sea level
Zone: ECR/East Central
Division: Sonpur
21 Travel Tips
MFP/Muzaffarpur Junction is in Recent News
Nearby Stations in the News

Rating: 4.2/5 (477 votes)
cleanliness - good (63)
porters/escalators - good (60)
food - good (60)
transportation - excellent (61)
lodging - excellent (60)
railfanning - excellent (59)
sightseeing - good (56)
safety - good (58)

Nearby Stations

NRPA/Narayanpur Anant 5 km     RD/Ram Dayalu Nagar 6 km     JUBS/Jubbasahani 9 km     KVC/Kaparpura 10 km     SLT/Silaut 11 km     KTI/Kanti 13 km     TUR/Turki 14 km     PPRH/Piprahan Halt 17 km     SIHO/Siho 18 km     KHI/Kurhani 20 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 510 News Items  next>>
Today (12:52)  स्टेशन पर छात्रों का उपद्रव, रोड़ेबाजी (m.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsECR/East Central  -  

News Entry# 306464     
   Tags   Past Edits
Jun 25 2017 (12:52)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  436 news posts
मुजफ्फरपुर। बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा के परीक्षार्थियों ने शनिवार की शाम से लेकर देर रात तक स्टेशन पर भारी उपद्रव मचाया। भागलपुर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन पर कब्जा जमा लिया। इसके साथ ट्रैक पर पार्सल का सामान रख दो लाइनों को जाम कर दिया। इंजन व ट्रेन से लेकर प्लेटफार्म तक जमकर तोड़फोड़ मचाई। टिकट व पूछताछ काउंटर के शीशे तोड़ डाले। प्लेटफार्म की सभी लाइटों को तोड़ डाला, जिससे वहां अंधेरा छा गया। उपद्रवी छात्रों ने ट्रेन को कब्जे में कर ट्रैक जाम कर रोड़ेबाजी की। छात्रों के भय से यात्री व रेलकर्मी भाग खड़े हुए। छात्रों को खदेड़ने के लिए अंतत: पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।
कर रहे थे दूसरी ट्रेन की मांग : छात्र परीक्षा देने
...
more...
जाने के लिए दूसरी ट्रेन की मांग कर रहे थे। नहीं मिलने पर वे किसी भी स्थिति में ट्रैक पर से हटने को तैयार नहीं थे। रात लगभग 12 बजे छात्र काफी उग्र हो उठे। भारी तोड़फोड़ करते हुए इंटरसिटी ट्रेन से लेकर प्लेटफार्म को क्षतिग्रस्त कर दिया। आगजनी शुरू कर दी। छात्रों ने पार्सल वैन से लेकर स्टेशन पर यात्रियों के साथ जमकर लूटपाट की। घटना की सूचना पर पहुंचे रेल एसपी बीएन झा, एसडीओ पूर्वी सुनील कुमार, प्रशिक्षु आइपीएस कांतेश कुमार मिश्रा व नगर डीएसपी आशीष आनंद ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे समझने को तैयार नहीं थे। उनका उपद्रव बढ़ता ही जा रहा था। अंतत: उपद्रवी छात्रों को खदेड़ने के लिए उन पर लाठीचार्ज शुरू किया गया। इससे उपद्रवी छात्र भाग खड़े हुए। इसके बाद मामला कुछ शांत हुआ। अन्य छात्रों को समझा-बुझा कर शांत कराया गया है। आधा घंटा में दूसरी ट्रेन की व्यवस्था किए जाने का आश्वासन दिया गया। देर रात तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी।
शाम से ही शुरू हुआ उपद्रव : छात्रों के उपद्रव की शुरुआत शाम से ही हो गई थी। छात्र पार्सल वैन में घुस गए। इससे सामान की लोडिंग नहीं हो सकी। सूचना मिलने पर जीआरपी व आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे। छात्रों को इंजन से उतारा गया तो जवानों से उलझ गए। इसके बाद बोगी में चढ़ने के लिए आपा-धापी मची। हजारों की संख्या में उमड़े छात्रों के सामने ट्रेन छोटी पड़ गई। जगह नहीं मिलने पर छात्रों ने हंगामा कर दिया। स्टेशन से खुलते वैक्यूम कर ट्रेन रोक दी। बोगी में जगह नहीं मिलने पर तोड़फोड़ करने की।
भीड़ इतनी कि दो ट्रेनें भी कम पड़ जाए
परीक्षा देने वाले छात्रों की भारी भीड़ के चलते जंक्शन से बाहर तक पटा रहा। हर तरफ छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों का हुजूम बेकाबू हो रहा था। भीड़ के कारण रिजर्वेशन वाले यात्रियों को भी परेशानी हुई। ट्रेन का इंतजार उन्हें भारी पड़ने लगा।
Today (08:55)  जंक्शन पर छात्रों का भारी उपद्रव, तोड़फोड़ (m.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 306415   Blog Entry# 2332068     
   Tags   Past Edits
Jun 25 2017 (08:55)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by Indian Railways the life line of our Nation~/1425007

Jun 25 2017 (08:55)
Train Tag: Jan Sewa Express/13419 added by Indian Railways the life line of our Nation~/1425007

Posted by: Indian Railways the life line of our Nation~  78 news posts
Hindustan Hindi News
आपका शहर
देश
एनसीआर
उत्तर प्रदेश
...
more...
उत्तराखंड
झारखंड
बिहार
राज्य
विदेश
मनोरंजन
क्रिकेट
खेल
पंचांग-पुराण
बिजनेस
गैलरी
कॅरियर
हेल्थ
जीवन शैली
ओपिनियन
गैजेट्स
ऑटो
क्राइम
जोक्स
ई-पेपर
अनोखी
नंदन
होम
देश
राज्य
विदेश
मनोरंजन
क्रिकेट
खेल
पंचांग-पुराण
बिजनेस
गैलरी
कॅरियर
हेल्थ
जीवन शैली
ओपिनियन
गैजेट्स
ऑटो
क्राइम
जोक्स
ई-पेपर
अनोखी
नंदन
बिहार

पटना

भागलपुर

मुजफ्फरपुर

आरा
बेगूसराय

बिहारशरीफ

बक्सर

छपरा

गोपालगंज
हाजीपुर

जहानाबाद

सीवान

गया

औरंगाबाद
भभुआ

नवादा

सासाराम

बांका

अररिया

कटिहार
खगड़िया

किशनगंज

मधेपुरा

मुंगेर

पूर्णिया
सहरसा

लखीसराय

जमुई

सुपौल

दरभंगा
मधुबनी

बगहा

बेतिया

मोतिहारी

समस्तीपुर
सीतामढ़ी

जंक्शन पर छात्रों का भारी उपद्रव, तोड़फोड़
हिन्दुस्तान टीम, मुजफ्फरपुर
Updated: 25 जून, 2017 2:40 AM
अ+ अ-
रविवार को होने वाली बिहार संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल होने भागलपुर जा रहे अभ्यर्थियों ने शनिवार की देर रात तक जंक्शन पर जमकर बवाल काटा। कई ट्रेनों को जंक्शन पर रोका और पत्थरबाजी की। कुछ छात्राओं से छेड़खानी का प्रयास किया गया। पार्सल के सामान भी लूट लिये। इंटरसिटी एक्सप्रेस व पवन एक्सप्रेस में तोड़फोड़ के साथ-साथ पार्सल के सामान भी ट्रैक पर फेंक दिये। रात्रि बारह बजे के बाद पहुंचे आला अधिकारियों व उनकी टीम ने कुछ पल के लिए स्थिति नियंत्रण में लिया। छात्रों से वार्ता हुई। छात्र भागलपुर जाने को विशेष ट्रेन की मांग पर अड़े रहे। मांग नहीं माने जाने पर छात्रों का गुस्सा एक बार फिर भड़क गया। परीक्षार्थियों ने एसएस चेम्बर, एएसएम ऑफिस और वीआईपी रूम को तहस-नहस कर दिया। जीआरपी थाने पर भी पथराव किया। इससे पहले उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों से भागलपुर के लिए ट्रेन पकड़ने आये अभ्यर्थियों ने जंक्शन पर खड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस को अपने कब्जे में ले लिया। अभ्यर्थियों की बेकाबू भीड़ ने बवाल के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ-साथ ट्रेन पर सवार यात्रियों से भी मारपीट की। सात बजे से चल रहे इस बवाल को आरपीएफ व जीआरपी मूकदर्शक बन देखती रही। लाचार पुलिसकर्मियों ने अपनी-अपनी वर्दी उतार सादे लिबास पहन लिये। जगह नहीं मिली तो ट्रैक पर उतर आये छात्र : शनिवार की रात नौ बजे भागलपुर जाने के लिए जैसे ही इंटरसिटी एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या एक पर पहुंची, अभ्यर्थियों की भीड़ ने उसे अपने कब्जे में ले लिया। यात्रियों के साथ मारपीट की। अभ्यर्थी ट्रेन के इंजन से लेकर गार्ड व ड्राइवर के केबिन तक पर सवार हो गए। भागलपुर जाने के लिए यहां से मात्र एक ट्रेन होने के कारण बाकी बचे अभ्यर्थी ट्रैक पर खड़े होकर प्रदर्शन करने लगे। ट्रेनों को आगे बढ़ने से रोक दिया। इसके चलते यात्री परेशान नजर आए।

434 views
Today (09:03)
Indian Railways the life line of our Nation~   15982 blog posts   137 correct pred (82% accurate)
Re# 2332068-1            Tags   Past Edits
Brand new Wdp4D badly Damaged
Jun 22 2017 (07:28)  सप्तक्रांति में 2100 रुपये में बिकीं 21 सीटें (epaper.jagran.com)
back to top
Commentary/Human InterestECR/East Central  -  

News Entry# 306123     
   Tags   Past Edits
Jun 22 2017 (07:28)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by 130 KMPH On HWH CSTM Via CKP Division Soon😍^~/1421836

Jun 22 2017 (07:28)
Train Tag: Sapt Kranti SF Express/12557 added by 130 KMPH On HWH CSTM Via CKP Division Soon😍^~/1421836

Posted by: जय जगन्नाथ🙏^~  867 news posts
जासं, मुजफ्फरपुर : जंक्शन स्थित यार्ड में बुधवार को आनंद विहार जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस की जनरल बोगी में चढ़ने को यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान सीट की खरीद-बिक्री भी हुई। दलाल 21 सीट को 2100 रुपये में बेचकर फरार हो गए। इधर, प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के आते ही यात्रियों ने पैसे देकर सीट खरीदने वाले यात्रियों को सीट से उठाकर कब्जा कर लिया। सीट से बेदखल होने वाले 21 यात्रियों ने जीआरपी के एएसआइ प्रमोद प्रसाद सिंह से शिकायत की। एएसआइ ने यात्री के साथ मिलकर सभी बोगियों व यार्ड में दलालों की खोजबीन की, लेकिन कोई हाथ नहीं लगा। 1 यात्रियों ने कहा कि टिकट लेकर इंतजार कर रहे थे। इसी बीच दो-तीन युवक आकर सीट लेने की बात कहने लगे। एक सीट सौ रुपये में तय हुई। दलाल ने सीट पर बैठाकर पैसा ले लिया। लेकिन, जंक्शन पर ट्रेन आने के बाद यात्रियों ने सीट से...
more...
उठा कर कब्जा कर लिया। पुलिस से शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। एएसआइ ने कहा कि यार्ड में आरपीएफ की तैनाती होती है, लेकिन वहां एक भी जवान मौजूद नहीं रहता है। यात्रियों से सीट के बदले वसूली हो रही है।जासं, मुजफ्फरपुर : जंक्शन स्थित यार्ड में बुधवार को आनंद विहार जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस की जनरल बोगी में चढ़ने को यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान सीट की खरीद-बिक्री भी हुई। दलाल 21 सीट को 2100 रुपये में बेचकर फरार हो गए। इधर, प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के आते ही यात्रियों ने पैसे देकर सीट खरीदने वाले यात्रियों को सीट से उठाकर कब्जा कर लिया। सीट से बेदखल होने वाले 21 यात्रियों ने जीआरपी के एएसआइ प्रमोद प्रसाद सिंह से शिकायत की। एएसआइ ने यात्री के साथ मिलकर सभी बोगियों व यार्ड में दलालों की खोजबीन की, लेकिन कोई हाथ नहीं लगा। 1 यात्रियों ने कहा कि टिकट लेकर इंतजार कर रहे थे। इसी बीच दो-तीन युवक आकर सीट लेने की बात कहने लगे। एक सीट सौ रुपये में तय हुई। दलाल ने सीट पर बैठाकर पैसा ले लिया। लेकिन, जंक्शन पर ट्रेन आने के बाद यात्रियों ने सीट से उठा कर कब्जा कर लिया। पुलिस से शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। एएसआइ ने कहा कि यार्ड में आरपीएफ की तैनाती होती है, लेकिन वहां एक भी जवान मौजूद नहीं रहता है। यात्रियों से सीट के बदले वसूली हो रही है।
Jun 22 2017 (07:27)  सवारी ट्रेन लेने से इन्कार कर रहे स्टेशन मास्टर (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsECR/East Central  -  

News Entry# 306121     
   Tags   Past Edits
Jun 22 2017 (07:27)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by 130 KMPH On HWH CSTM Via CKP Division Soon😍^~/1421836

Posted by: जय जगन्नाथ🙏^~  867 news posts
जासं, मुजफ्फरपुर : नरकटियागंज रेलमार्ग के कपरपुरा, कांटी व मोतीपुर पिपराहां स्टेशन पर यात्रियों के बवाल से सहमे स्टेशन मास्टर सवारी ट्रेन लेने से इन्कार कर रहे। इससे रक्सौल, नरकटियागंज व अन्य स्टेशनों से मुजफ्फरपुर आने वाली सवारी ट्रेनों को महबल स्टेशन पर रोकना पड़ रहा है। इसी स्टेशन पर क्रॉसिंग कराई जा रही है। मुजफ्फरपुर से लाइन क्लीयर मिलने के बाद चारों स्टेशन के स्टेशन मास्टर सवारी ट्रेन को लेकर पांच मिनट ठहराव देकर रवाना कर रहे। जानकारी के अनुसार 25 मई को रक्सौल से पाटलिपुत्र जाने वाली इंटरसिटी ट्रेन को कपरपुरा स्टेशन पर घंटों रोकने के बाद यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कार्यालय में घुस कर जमकर बवाल व तोड़फोड़ के बाद स्टेशन मास्टर के साथ मारपीट की थी। दो जून को कांटी स्टेशन पर इंटरसिटी ट्रेन घंटों रोकने से यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कार्यालय में हंगामा, तोड़फोड़ व स्टेशन मास्टर के साथ मारपीट की थी। 10 जून को मोतीपुर...
more...
स्टेशन पर सप्तक्रांति एक्सप्रेस को घंटों रोकने पर यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कार्यालय में हंगामा व तोड़फोड़ व कर्मियों के साथ मारपीट की थी। 19 जून को पिपराहां स्टेशन पर इंटरसिटी ट्रेन को आधा घंटा रोके जाने पर यात्रियों ने जमकर बवाल व तोड़फोड़ की। लोको पायलट व सहायक लोको पायलट को इंजन से उतार कर बंधक बना लिया था। इस घटना के बाद कपरापुरा, कांटी, मोतीपुर व पिपराहां स्टेशन के स्टेशन मास्टर सहम गए हैं। कंट्रोल के आदेश पर भी इन चार स्टेशनों पर नरकटियागंज व रक्सौल वाली सवारी ट्रेन नहीं ली जा रही है।जासं, मुजफ्फरपुर : नरकटियागंज रेलमार्ग के कपरपुरा, कांटी व मोतीपुर पिपराहां स्टेशन पर यात्रियों के बवाल से सहमे स्टेशन मास्टर सवारी ट्रेन लेने से इन्कार कर रहे। इससे रक्सौल, नरकटियागंज व अन्य स्टेशनों से मुजफ्फरपुर आने वाली सवारी ट्रेनों को महबल स्टेशन पर रोकना पड़ रहा है। इसी स्टेशन पर क्रॉसिंग कराई जा रही है। मुजफ्फरपुर से लाइन क्लीयर मिलने के बाद चारों स्टेशन के स्टेशन मास्टर सवारी ट्रेन को लेकर पांच मिनट ठहराव देकर रवाना कर रहे। जानकारी के अनुसार 25 मई को रक्सौल से पाटलिपुत्र जाने वाली इंटरसिटी ट्रेन को कपरपुरा स्टेशन पर घंटों रोकने के बाद यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कार्यालय में घुस कर जमकर बवाल व तोड़फोड़ के बाद स्टेशन मास्टर के साथ मारपीट की थी। दो जून को कांटी स्टेशन पर इंटरसिटी ट्रेन घंटों रोकने से यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कार्यालय में हंगामा, तोड़फोड़ व स्टेशन मास्टर के साथ मारपीट की थी। 10 जून को मोतीपुर स्टेशन पर सप्तक्रांति एक्सप्रेस को घंटों रोकने पर यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कार्यालय में हंगामा व तोड़फोड़ व कर्मियों के साथ मारपीट की थी। 19 जून को पिपराहां स्टेशन पर इंटरसिटी ट्रेन को आधा घंटा रोके जाने पर यात्रियों ने जमकर बवाल व तोड़फोड़ की। लोको पायलट व सहायक लोको पायलट को इंजन से उतार कर बंधक बना लिया था। इस घटना के बाद कपरापुरा, कांटी, मोतीपुर व पिपराहां स्टेशन के स्टेशन मास्टर सहम गए हैं। कंट्रोल के आदेश पर भी इन चार स्टेशनों पर नरकटियागंज व रक्सौल वाली सवारी ट्रेन नहीं ली जा रही है।
Jun 21 2017 (07:33)  रेल अधिकारी को जंक्शन पर नहीं मिला सफाई कर्मी (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsECR/East Central  -  

News Entry# 306019     
   Tags   Past Edits
Jun 21 2017 (07:33)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by 130 KMPH On HWH CSTM Via CKP Division Soon😍^~/1421836

Posted by: जय जगन्नाथ🙏^~  867 news posts
जासं, मुजफ्फरपुर : पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य स्वास्थ्य निदेशक डॉ. श्यामल दास ने मंगलवार को जंक्शन की साफ सफाई का निरीक्षण किया। इस दौरान विभिन्न प्लेटफॉर्म, ट्रैक से सटे नाले, रेलवे ट्रैक यार्ड व अन्य जगहों पर साफ सफाई को बारीकी से देखा। प्लेटफॉर्म संख्या तीन व चार पर गंदगी का अंबार देखकर भड़क गए। हेल्थ इंस्पेक्टर से कहा प्लेटफॉर्म पर सफाई कर्मचारी दिखाई नहीं दे रहा है। लगता है कि कर्मचारी नहीं है। मुख्य स्वास्थ्य निदेशक ने कहा कि जंक्शन की सफाई करने में एक दिन में 55 हजार रुपये खर्च हो रहे हैं। बावजूद सफाई से संतुष्ट नहीं है। 70 सफाई कर्मचारी की तैनाती के बारे में जानकारी दी गई, लेकिन प्लेटफॉर्म पर एक भी नहीं मिला। काफी खोजने के बाद इधर उधर दस से बीस सफाई कर्मचारी मिले। सफाई के लिए कोचिंग डिपो से दूसरे विभाग को सौंपा गया है। लेकिन उसमें भी कर्मचारियों की कमी है।...
more...
स्टेशन बड़ा है एक हेल्थ इंस्पेक्टर की देख रेख में होता है। बिना सफाई के बेहतर ग्रेडिंग अंकित हो रहा है यह जांच का विषय है। इसकी जांच की जाएगी। बेहतर सफाई नहीं होने पर रेलवे बोर्ड के मानक पर खड़ा नहीं उतर रहा है, लेकिन सफाई बेहतर करवाने के लिए उपाय होंगे। 1जासं, मुजफ्फरपुर : पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य स्वास्थ्य निदेशक डॉ. श्यामल दास ने मंगलवार को जंक्शन की साफ सफाई का निरीक्षण किया। इस दौरान विभिन्न प्लेटफॉर्म, ट्रैक से सटे नाले, रेलवे ट्रैक यार्ड व अन्य जगहों पर साफ सफाई को बारीकी से देखा। प्लेटफॉर्म संख्या तीन व चार पर गंदगी का अंबार देखकर भड़क गए। हेल्थ इंस्पेक्टर से कहा प्लेटफॉर्म पर सफाई कर्मचारी दिखाई नहीं दे रहा है। लगता है कि कर्मचारी नहीं है। मुख्य स्वास्थ्य निदेशक ने कहा कि जंक्शन की सफाई करने में एक दिन में 55 हजार रुपये खर्च हो रहे हैं। बावजूद सफाई से संतुष्ट नहीं है। 70 सफाई कर्मचारी की तैनाती के बारे में जानकारी दी गई, लेकिन प्लेटफॉर्म पर एक भी नहीं मिला। काफी खोजने के बाद इधर उधर दस से बीस सफाई कर्मचारी मिले। सफाई के लिए कोचिंग डिपो से दूसरे विभाग को सौंपा गया है। लेकिन उसमें भी कर्मचारियों की कमी है। स्टेशन बड़ा है एक हेल्थ इंस्पेक्टर की देख रेख में होता है। बिना सफाई के बेहतर ग्रेडिंग अंकित हो रहा है यह जांच का विषय है। इसकी जांच की जाएगी। बेहतर सफाई नहीं होने पर रेलवे बोर्ड के मानक पर खड़ा नहीं उतर रहा है, लेकिन सफाई बेहतर करवाने के लिए उपाय होंगे। 1
Page#    Showing 1 to 20 of 510 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.