Full Site Search  
Mon Jun 26, 2017 21:09:36 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;

RBZ/Rambhaddarpur (1 PFs)
رامبھدرپر     रामभद्रपुर

Track: Construction - Doubling+Electrification

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 24
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rambhaddarpur ,Dist- Samastipur , Pin - 848301
State: Bihar
Elevation: 50 m above sea level
Zone: ECR/East Central
Division: Samastipur
No Recent News for RBZ/Rambhaddarpur
Nearby Stations in the News

Rating: 3.8/5 (24 votes)
cleanliness - good (3)
porters/escalators - good (3)
food - good (3)
transportation - good (3)
lodging - good (3)
railfanning - good (3)
sightseeing - good (3)
safety - good (3)

Nearby Stations

HYT/Haiaghat 5 km     KSP/Kishanpur 7 km     TLWA/Thalwara 11 km     MKPR/Muktapur 13 km     LSI/Laheria Sarai 15 km     SPJ/Samastipur Junction 17 km     DBG/Darbhanga Junction 20 km     BLRI/Belari Halt 22 km     KPGM/Karpoori Gram 23 km     BGDS/Bhagwanpur Desu 24 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 21 News Items  next>>
Nov 09 2016 (14:24)  रामभद्रपुर का मामला ’ मृतक सत्यम के दादा के बयान पर रेल थाने में दर्ज हुई एफआईआर ’ स्टेशन मास्टर बदले गए, रेल पुलिस ने लिया घटनास्थल का जायजा रेल हादसे में अधिकारी व कर्मचारी पर एफआईआर (epaper.livehindustan.com)
back to top
IR AffairsECR/East Central  -  

News Entry# 285221     
   Tags   Past Edits
Nov 09 2016 (2:24PM)
Station Tag: Samastipur Junction/SPJ added by विश्व नाथ*^/31233

Nov 09 2016 (2:24PM)
Station Tag: Rambhaddarpur/RBZ added by विश्व नाथ*^/31233

Nov 09 2016 (2:24PM)
Train Tag: Swatantrata Sainani SF Express/12562 added by विश्व नाथ*^/31233

Posted by: विश्व नाथ*  3552 news posts
रामभद्रपुर स्टेशन के पास स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से हुई तीन की मौत मामले में मंगलवार को एफआईआर दर्ज की गयी है। मृतक सत्यम के दादा पितांबर राय के बयान पर समस्तीपुर रेल थाने में रेल अधिकारियों व कर्मचारियों पर गैर इरादतन हत्या की एफआईआर हुई है। हालांकि इस मामले में किसी अधिकारी व कर्मी के नाम व पद का विवरण नहीं दिया गया है। रेल थानाध्यक्ष विनोद राम ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं घटना के बाद रेल ट्रैक जाम करने के मामले में भी स्टेशन मास्टर के बयान पर एक सौ लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई गई है।इस बीच मंगलवार सुबह समस्तीपुर रेल पुलिस ने घटनास्थल का भी जायजा लिया। गांव में जाकर परिजनों व प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की। लापरवाही बरतने का आरोप : एफआईआर में पितांबर राय ने घटना के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा लापरवाही बरतने की कही है। दूसरी ओर मामले...
more...
में रामभद्रपुर स्टेशन मास्टर अर¨वद कुमार झा को बदल दिया गया है। डीआरएम ने उन्हें रेल मंडल कार्यालय में बुला लिया है। उनकी जगह लहेरियासराय स्टेशन के स्टेशन मास्टर रामप्रकाश मिश्र को चार्ज दिया गया है।
Nov 09 2016 (14:02)  चार लोग साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी के चपेट में आकर कट गए समस्तीपुर में सोमवार को तीन लोग कटकर मरे थे ट्रेन का चालक और सह चालक निलंबित (epaper.livehindustan.com)
back to top
IR AffairsER/Eastern  -  

News Entry# 285220     
   Tags   Past Edits
Nov 09 2016 (2:02PM)
Station Tag: Rambhaddarpur/RBZ added by विश्व नाथ*^/31233

Nov 09 2016 (2:02PM)
Station Tag: Pirpainti/PPT added by विश्व नाथ*^/31233

Posted by: विश्व नाथ*  3552 news posts
मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र के रक्सी स्थान के पास पूजा की खुशी उस वक्त मातम में बदल गई जब भीड़ में से चार लोग साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी के चपेट में आकर कट गए। हादसे में तीन श्रद्धालुओं की मौत मौके पर ही हो गई जबकि एक ने अस्पताल जाने के क्रम में रास्ते में दम तोड़ दिया। हादसे में चार अन्य घायल हैं। मृतकों में एक महिला, दो युवक व एक 12 साल का किशोर शामिल है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार डाउन लाइन पर डाउन धूलियान पैसेंजर ट्रेन खड़ी थी। रक्सी स्थान में पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे लोग उस पर चढ़ रहे थे। इस बीच अप लाइन पर इंटरसिटी ट्रेन का सिग्नल हुआ। कुछ लोग पैसेंजर ट्रेन समझकर इस पर सवार होने के लिए ट्रैक पार कर इस ओर बढ़ रहे थे। इसी बीच अप में इंटरसिटी ट्रेन तेज रफ्तार से गुजरी और इससे आसपास खड़े कई लोग चपेट में आ गए।इधर, घटना के...
more...
बाद नाराज लोगों ने डाउन लाइन से गुजर रही पत्थर पंचिंग करने वाले इंजन पर पथराव शुरू कर दिया। इंजन पर पथराव से उसका हेडलाइट समेत शीशा टूट गया। इससे पहले ही आक्रोशित लोगों ने रक्सीस्थान के पास कई पंडोलियम क्लीप को खोल दिया। इंजन में सवार चालक व अन्य लोगों ने लोगों को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन किसी ने उनकी एक न सुनी। इंजन मौके पर करीब ढाई—तीन घंटे रुकी रही। घटना की सूचना मिलते ही मिर्जाचौकी व मुफ्फसिल थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। रेल थाना प्रभारी, मंडरो सीओ ओमप्रकाश, बीडीओ हरिवंश पंडित, कार्यपालक दंडाधिकारी कानूराम नाग आदि भी मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली।
श्रद्धालुओं की मौत मौके पर हो गई, एक की रास्ते में
मृतकों में दो युवक, एक महिला और एक किशोर
समस्तीपुर। समस्तीपुर में छठ पूजा के दौरान सोमवार को रेलवे ट्रैक के किनारे बने घाट पर उमड़ी भीड़ में से तीन लोग स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की चपेट में आकर कट गए थे। घटना से मची भगदड़ में एक दर्जन लोग घायल हो गए। इस मामले में मंगलवार को मृतकों के परिजनों ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।
भागलपुर। मिर्जाचौकी-करमतोला स्टेशन के बीच रक्सी स्थान के पास साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस से चार लोगों के कटने के बाद नशे में धुत ट्रेन के ड्राइवर को भागलपुर में उतार लिया गया। इसके बाद दूसरे ड्राइवर के साथ ट्रेन को रवाना किया गया। उतारे गए ड्राइवर का बयान और जांच मेडिकल टीम ने की।
हादसे की जानकारी मिलते ही मालदा डिविजन के डीआरएम ने साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी के चालक जयप्रकाश पासवान और सहायक चालक को निलंबित कर दिया है।
Nov 09 2016 (10:03)  चार अधिकारी करेंगे रामभद्रपुर रेल हादसे की जांच, नपेंगे दोषी कर्मी अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर डीआरएम ने लिया निर्णय (epaper.bhaskar.com)
back to top
Commentary/Human InterestECR/East Central  -  

News Entry# 285211     
   Tags   Past Edits
Nov 09 2016 (10:04AM)
Station Tag: Darbhanga Junction/DBG added by Pp*^~/36064

Nov 09 2016 (10:04AM)
Station Tag: Samastipur Junction/SPJ added by Pp*^~/36064

Nov 09 2016 (10:04AM)
Station Tag: Rambhaddarpur/RBZ added by Pp*^~/36064

Posted by: Pp*^~  5969 news posts
रेलमंडल के समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के रामभद्रपुर स्टेशन के समीप सोमवार को हुई दर्दनाक रेल हादसा की जांच रेलवे के चार वरीय अधिकारी करेंगे। इस जांच टीम में रेलवे के चीफ इंजीनियर, सीनियर सेक्शन इंजीनियर, डीएसओ सिग्नल इंजीनियर शामिल हैं। डीआरएम कार्यालय में मंगलवार को मंडल के सभी वरीय अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करते हुए डीआरएम सुधांशु शर्मा ने इस आशय का निर्णय लिया।
बैठक बाद डीआरएम ने बताया कि रेलवे रामभद्रपुर रेल हादसा को गंभीरता से ले रही है। इसकी सही उच्च स्तरीय जांच के लिए परिचालन विभाग के तकनीकी जानकार का चयन इस टीम में किया गया है। यह जांच दल जल्द से जल्द इसकी रिपोर्ट सौंपेगी। इस जांच के दौरान जो कोई भी कर्मी जिम्मेवार माना जाएगा उस
...
more...
पर सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी। ज्ञात हो कि छठ पर्व की सुबह के अर्घ्य से पूर्व रामभद्रपुर स्टेशन के समीप स्थित मोइन पोखर में चार गांव की छठी व्रती उसका परिवार पर्व को लेकर जुटे थे। इसी दौरान सुबह में नई दिल्ली से दरभंगा जा रही 12562 स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट गाड़ी की चपेट में आने से दो बच्चे एक अधेड़ की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिसमें दो गंभीर रूप से घायल थे।
रतवारा रामभद्रपुर में पसरा है सन्नाटा
वहींघटना के एक दिन बाद तक प्रखंड के रतवारा रामभद्रपुर गांव में मरघटी सन्नाटा छाया हुआ है। हादसा में मृत हुए महेंद्र राय के पुत्र चुनचुन कुमार यादव ने बताया कि हमारे घर में किसी ने कल से खाना तक नहीं खाया। पिताजी गुजर गए और बड़े भाई की भी हालत ठीक नहीं है। दरभंगा डीएमसीएच में वह अभी भी इमरजेंसी में ही भर्ती हैं। अस्पताल से कोई मदद नहीं मिल रही है। हमें दवा भी बाहर से खरीदकर लानी पड़ रही है। उसने बताया कि एसडीओ के पैसे से पिता जी का दाह संस्कार किए। भाई का इलाज बाहर से पैसा मांगकर कर रहे हैं। वहीं मृतक रवीना कुमारी सत्यम के परिवार आस-पड़ोस के साथ ही पूरे गांव में भी मरघटी सन्नाटा पसरा हुआ है।
अधिकारी कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज
इसहादसे के बाद मंगलवार को जंक्शन स्थित मंडल के जीआरपी थाना में रेलवे अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। जीआरपी थानाध्यक्ष विनोद राम ने बताया कि कल्याणपुर प्रखंड स्थित रामभद्रपुर गांव के वार्ड दो के पीतांबर राय ने थाना आकर रेलवे अधिकारी कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उन्होंने अपने आवेदन में रेलवे को लिखित जानकारी देने के बावजूद गाड़ी के हॉर्न नहीं मारने तेज गति से चलाए जाने की बात कही है। थानाध्यक्ष ने यह भी बताया कि रामभद्रपुर स्टेशन मास्टर की ओर से मामला दर्ज कराने को लेकर बात की गई थी मगर अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया है।
Nov 08 2016 (15:25)  आक्रोशित लोगों ने स्टेशन पर लगी स्टेशन मास्टर की बाइक में आग लगा दी (epaper.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 285154   Blog Entry# 2053100     
   Tags   Past Edits
Nov 08 2016 (3:25PM)
Station Tag: Rambhaddarpur/RBZ added by विश्व नाथ*^/31233

Posted by: विश्व नाथ*  3552 news posts
रामभद्रपुर स्टेशन के समीप ट्रेन हादसे में तीन के मरने और करीब एक दर्जन लोगों के घायल होने की खबर आसपास के गांवों में जंगल की आग की तरह फैल गयी। देखते ही देखते घटनास्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ने लगी। मृतकों की लाश और जख्मी लोगों को देख ग्रामीण आक्रोशित हो गये। पटरी पर ही तीनों मृतक की लाश रखकर उन्होंने जमकर हंगामा किया। कुछ लोग स्टेशन भी पहुंचे लेकिन तब तक सभी रेलकर्मी स्टेशन छोड़ फरार हो चुके थे। आक्रोशित लोगों ने स्टेशन पर लगी स्टेशन मास्टर की बाइक में आग लगा दी। इसके बाद जैसे ही करीब 6 बजे दरभंगा से समस्तीपुर की ओर आ रही डीएमयू रामभद्रपुर स्टेशन के पास पहुंची लोगों ने उस पर पथराव शुरू कर दिया। आक्रोशित लोगों ने ट्रेन के इंजन के अलावा कई डिब्बों में तोड़फोड़ की। इससे ट्रेन पर सवार यात्रियों में भगदड़ मच गयी। सभी ट्रेन से उतर कर भागने...
more...
लगे। वहीं ट्रेन का चालक व अन्य कर्मी भी भाग खड़े हुए। लोगों ने ट्रेन के कई डिब्बों के शीशे फोड़ दिये। वे घटनास्थल पर डीआरएम को घटनास्थल पर बुलाने और मृतकों के परिजन को 10-10 लाख रुपये मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग कर रहे थे। लोगों ने काफी देर तक हंगामा किया। बाद में रतवारा पंचायत के मुखिया मो. शफी अहमद और रामभद्रपुर के मुखिया फिरोजा खातून के अलावा मो. कुद्दुस, अखलाकुर्र रहमान सिद्धिकी, भिंडी सिमरिया गांव के लालबाबू झा, प्रखंड उप प्रमुख राजेश राय आदि पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। करीब 10.15 बजे सदर एसडीओ केडी प्रौज्ज्वल और डीएसपी मो. तनवीर अहमद पुलिस बल के साथ रामभद्रपुर स्टेशन पहुंचे। लगभग उसी समय डीआरएम सुधांशु शर्मा भी रेल पदाधिकारियों के साथ पहुंचे। अधिकारियों ने लोगों से शांत रहने का आग्रह किया। उसके बाद पंचायत प्रतिनिधियों व गणमान्य लोगों की उपस्थिति में ग्रामीणों से वार्ता की। दस लाख मुआवजा व परिजन को नौकरी की मांग पर डीआरएम ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे उनकी मांग से रेल के आलाधिकारियों को अवगत कराएंगे।

3094 views
Nov 08 2016 (18:07)
shiv2350   367 blog posts
Re# 2053100-1            Tags   Past Edits
Khud ki galti in logo ko kabhi nahi dikhegi. Sirf mauka milna chahiye govt property ko destroy karne ka aur govt servent ko maarne ka. Jin logo ne tod fod ki hai sabko jail mein daalna chahiye.
In logo ko ini bhi samajh nahi hai ki isi railway track se ye log sari zarurat ke saaman laate le jate hain wo bhi kabhi kabhi bina tiket ke. Accident kisi ne jaan buch ke nahi kiya hai. Itna to samajna chahiye tha. Sahi baat hai jaan gai hai aur un logo ki har taraf se madad karni chahiye but aas paas ke log netagiri mein tod fod karte hain ye thik nahi. Galat trend hum pass on kar rahe hain future generation
...
more...
ke liye.

3089 views
Nov 08 2016 (20:46)
mksald123   565 blog posts   7 correct pred (58% accurate)
Re# 2053100-2            Tags   Past Edits
Fully agree with you.
Duniya bhar ki jagah hai India mein, fir track ke pass hi chhath karna jaruri kyo hai, pata nahi?
Nov 08 2016 (15:19)  छठ का उल्लास तब मातम में बदल गया (epaper.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 285153     
   Tags   Past Edits
Nov 08 2016 (3:19PM)
Station Tag: Samastipur Junction/SPJ added by विश्व नाथ*^/31233

Nov 08 2016 (3:19PM)
Station Tag: Darbhanga Junction/DBG added by विश्व नाथ*^/31233

Nov 08 2016 (3:19PM)
Station Tag: Rambhaddarpur/RBZ added by विश्व नाथ*^/31233

Nov 08 2016 (3:19PM)
Train Tag: Swatantrata Sainani SF Express/12562 added by विश्व नाथ*^/31233

Posted by: विश्व नाथ*  3552 news posts
समस्तीपुर में छठ का उल्लास तब मातम में बदल गया जब रेलवे ट्रैक के किनारे बने घाट पर उमड़ी भीड़ में से तीन लोग स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की चपेट में आकर कट गए। साथ ही घटना के दौरान मची भगदड़ में एक दर्जन लोग घायल हो गए। इनमें दो की हालत गंभीर है, जिनका इलाज डीएमसीएच में हो रहा है। मरनेवालों में महेन्द्र राय (60 साल), सत्यम (10) और रवीना (13 वर्ष) शामिल हैं। हादसा समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर रामभद्रपुर स्टेशन के ठीक पहले सोमवार की सुबह 5.45 बजे हुआ। स्थानीय लोगों ने बताया कि ट्रेन जब छठ घाट के पास से गुजर रही थी तब गति काफी तेज थी और बगैर हॉर्न दिए गुजरी। इससे पूजा में तल्लीन लोग सतर्क नहीं हो सके। हालांकि, रेल प्रशासन ने कहा कि ड्राइवर ने हॉर्न बजाया था। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने दरभंगा से समस्तीपुर की ओर जा रही डीएमयू पर रोड़े बरसाए...
more...
और तोड़फोड़ की। स्टेशन पर खड़ी स्टेशन मास्टर की बाइक को भी फूंक दिया। सभी रेलकर्मी स्टेशन से जान बचा भाग निकले। हादसे व हंगामे के कारण करीब 11 बजे तक ट्रेनों का आवागमन ठप रहा। आधा दर्जन ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर रुकी रहीं।रामभद्रपुर स्टेशन से तकरीबन 1500 फुट पहले रेललाइन के किनारे गहरे गड्डे में हर वर्ष आसपास के ग्रामीण छठ करने जुटते हैं। इस साल भी लोग वहां छठ कर रहे थे।रेलवे लाइन के किनारे लोगों की काफी भीड़ थी। कुछ लोग रेल की पटरी पर भी बैठे थे। लोगों के मुताबिक घना कोहरा रहने के कारण लोग जब तक देख पाते कई लोग ट्रेन की चपेट में आ गए। इनमें तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। जबकि तीन लोग ट्रेन की चपेट में आने से गंभीर रूप से जख्मी हो गए। कुछ लोग भागने में घायल हुए।
Page#    Showing 1 to 20 of 21 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.