Full Site Search  
Fri Jan 20, 2017 17:35:48 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search

TKYR/Tikaria (2 PFs)
टिकरिया     टिकरिया

Track: Construction - Double-Line Electrification

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 6
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
MDR 11
State: Madhya Pradesh
Elevation: 283 m above sea level
Zone: WCR/West Central
Division: Jabalpur
No Recent News for TKYR/Tikaria
Nearby Stations in the News

Rating: /5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)

Nearby Stations

EDA/Itwan Dundaila 8 km     MKD/Markundi 8 km     MJG/Majhagawan 13 km     BQF/Barah Muafi 16 km     CTHR/Chitahra 19 km     BNSP/Bansapahar 20 km     MKP/Manikpur Junction 24 km     OHAN/Ohan 26 km     KTHA/Khutaha 27 km     JTW/Jaitwar 34 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  
Mar 06 2016 (14:45)  चित्रकूट के पास दस्युओं ने स्टेशन में की तोडफ़ोड़, यात्रियों को लूटा (m.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsCR/Central  -  

News Entry# 260336     
   Tags   Past Edits
Mar 06 2016 (2:45PM)
Station Tag: Tikaria/TKYR added by Yash Mehrotra/617506

Posted by: Yash^~  45 news posts
मध्य प्रदेश सीमा से सटे चित्रकूट के टिकरिया रेलवे स्टेशन पर सशस्त्र डकैतों ने स्टेशन प्रबंधक कार्यालय में तोडफ़ोड़ की और दर्जनों यात्रियों को पीट कर मोबाइल व नगदी लूट ली। दो घंटे तक स्टेशन में लूटपाट करने के दौरान हवा में कई राउंड गोलियां भी दागी। दुस्साहसिक वारदात में ढाई लाख के इनामी डकैत बबली कोल का नाम सामने आया है। डकैतों की पिटाई से एक यात्री को गंभीर चोट आई है जबकि तीन घंटे तक इलाहाबाद-जबलपुर रेल खंड में ट्रेनों का संचालन ठप रहा।
पश्चिम मध्य रेलवे जोन में स्थित टिकरिया स्टेशन वर्षों से दस्यु प्रभावित रहा है। कुछ ही दूर त्रिवेणी मेला शबरी जल प्रपात में लगा था जिसके समाप्त होने पर दुकानदार अपना सामान समेट घर लौटने को
...
more...
ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर बैठे थे। रात करीब डेढ़ बजे एक दर्जन सशस्त्र डकैतों ने स्टेशन में धावा बोला और जो यात्री सामने मिला उसे ही पीटकर मोबाइल व नगदी लूट ली। कुछ डकैत स्टेशन प्रबंधक कार्यालय में घुसे और प्वाइंटमैन कृष्ण कुमार को बंदूक की बटों से पीटने के साथ शीशा तोड़ दिया। उस समय सहायक स्टेशन मास्टर हजारी लाल त्रिपाठी कुछ काम से आवास चले गए थे। डकैतों ने टिकट बुकिंग का कंप्यूटर, टेलीफोन आदि समान क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे स्टेशन का संचार तंत्र ध्वस्त हो गया। करीब दो घंटे तक डकैत स्टेशन में लूटपाट करते रहे। डकैतों की पिटाई से शाबिद निवासी मुस्लिम पुरवा सरैया की आंख और चेहरा लहुलुहान हो गया जबकि शाबिद के पुत्र मेराज अली, सेराज अली सहित हसनैन अली निवासी जौनपुर को गंभीर चोटें आई। शाबिद के मुताबिक डकैत उनके परिवार से बीस हजार रुपये और तीन मोबाइल लूट ले गए हैं। अन्य यात्रियों से लाखों की लूट की क्योंकि जिनके साथ उन्होंने लूटपाट की है वे तीन दिन मेले में कमाने के बाद घर लौट रहे थे। सुबह पुलिस पहुंची तो डरे सहमें आवास में दुबके सहायक स्टेशन प्रबंधक त्रिपाठी स्टेशन गए। उन्होंने बताया कि गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी जिससे डर कर वह आवास में छिप गए थे। स्टेशन की संचार व्यवस्था ध्वस्त हो जाने से करीब तीन घंटे दर्जनों ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा। वारदात की जीआरपी मानिकपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
Jan 19 2016 (09:52)  सतना : टिकरिया स्टेशन पर डकैतों का हमला, कंट्रोल रूम को किया ध्वस्त (www.bhaskar.com)
back to top
Crime/AccidentsWCR/West Central  -  

News Entry# 254381     
   Tags   Past Edits
Jan 19 2016 (9:52AM)
Station Tag: Tikaria/TKYR added by गोदान एक्सप्रेस**/233871

Jan 19 2016 (9:52AM)
Station Tag: Satna Junction/STA added by गोदान एक्सप्रेस**/233871

Posted by: RAVI PRAJAPATI*^~  926 news posts
सतना. चित्रकूट के पास टिकरिया रेलवे स्टेशन पर रविवार रात करीब डेढ़ बजे डकैतों ने हमला बोल दिया। स्टेशन में घुसते ही अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। सहायक स्टेशन मास्टर के कक्ष को कब्जे में लेकर तोड़फोड़ की। कंट्रोल रूम को भी ध्वस्त कर दिया।
रेलवे के स्टाफ और यात्रियों के साथ मारपीट और लूटपाट भी की। वारदात के पीछे ढाई लाख के इनामी बदमाश बबली कोल गिरोह का हाथ बताया जाता है। फायरिंग में किसी के हताहत होनेे की खबर नहीं है।
टिकरिया के सहायक स्टेशन मास्टर हजारीलाल त्रिपाठी ने बताया कि
...
more...
इस उत्पात से मुंबई-हावड़ा प्रमुख रेल खंड पर तकरीबन तीन घंटे तक रेल यातायात प्रभावित रहा। हमले में पांच यात्रियों को चोट आई है। रेलवे के एक सुरक्षाकर्मी को चित्रकूट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मानिकपुर जीआरपी थाना प्रभारी जयप्रकाश सिंह ने बताया कि घटना के बाद मानिकपुर, टिकरिया, मारकुंडी और बाराहमाफी स्टेशनों पर जीआरपी के जवान तैनात किए गए हैं। दो दिन पहले ही डकैतों ने इटारसी-इलाहाबाद पैसेंजर ट्रेन में भी यात्रियों से लूटपाट की थी।
Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site