Full Site Search  
Sat Dec 10, 2016 08:32:02 IST
PostPostPost Trn TipPost Trn TipPost Stn TipPost Stn TipAdvanced Search
Refresh Live Status (not updated)

12317/Akal Takht SF Express
অকালতখ্ত এক্সপ্রেস     अकालतखत एक्सप्रेस

KOAA/Kolkata --> ASR/Amritsar Junction

Updated: Sep 30 2016 (5:32PM) by system
Sep 30 2016 (5:32PM)

Train News

Page#    17 News Items  
Jul 26 2016 (9:07PM)  अकालतख्त के महिला कोच से (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 274936     
   Tags   Past Edits
Jul 26 2016 (9:07PM)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Jul 26 2016 (9:07PM)
Train Tag: Akal Takht Express/12317 added by ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~  4429 news posts
धरे गए 11 पुरुष यात्री• प्रसं, लखनऊ: अकालतख्त एक्सप्रेस के महिला कोच में सोमवार को सफर कर रहे पुरुषों की महिलाओं से झड़प हो गई। इसके बाद एक महिला ने इसकी जानकारी रेलवे कंट्रोल रूम को दी। महिला की शिकायत पर रेलवे सुरक्षा बल की स्पेशल टीम ने चारबाग स्टेशन पर छापा मारकर 11 यात्रियों को हिरासत में ले लिया। वहीं स्टेशन पर गंदगी फैलाने वाले चार लोग गिरफ्तार कर लिए गए।
आरपीएफ ने उन्हें पकड़कर रेलवे मैजिस्ट्रेट की अदालत में भेज दिया। इसके पहले मेमू कोच के महिला कोच में भी आरपीएफ ने छापा मारा, लेकिन पुरुष यात्री भाग खड़े हुए। दूसरी ओर आरपीएफ टीम ने चार लोगों को स्टेशन पर गंदगी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए
...
more...
इन चारों पैसेंजर्स को भी रेलवे मैजिस्ट्रेट की अदालत में भेजा गया है।
Apr 09 2016 (11:14AM)  AKAL TAKTH EXPRESS AND ANANYA EXPRESS TO RUN FROM KOLKATA STATION INSTEAD OF SEALDAH (www.er.indianrailways.gov.in)
back to top
Commentary/Human InterestER/Eastern  -  IR Press Release  

News Entry# 263989     
   Tags   Past Edits
Apr 09 2016 (11:14AM)
Station Tag: Kolkata Chitpur/KOAA added by ameyambre/16020

Apr 09 2016 (11:14AM)
Train Tag: Ananya Express/12315 added by ameyambre/16020

Apr 09 2016 (11:14AM)
Train Tag: Akal Takht Express/12317 added by ameyambre/16020

Posted by: ameyambre  1750 news posts
The originating & Terminal station of 12317 Sealdah – Amritsar Akal Takth Express will be changed from Sealdah station to Kolkata station w.e.f. 17.4.2016 and that of 12315 Up Sealdah – Udaipur Ananya Express from Sealdah station to Kolkata station w.e.f. 21.4.2016 for better operations and decongestion of Sealdah station.
Apr 05 2016 (2:16PM)  दूसरे के बिछाए कंबल ओढ़ रहे एसी के पैसेंजर (inextlive.jagran.com)
News Entry# 263494     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: Jayashree ❖ Amita*^  34715 news posts
PATNA :
ट्रेन में यात्रा के दौरान पैसेंजर्स को एसी कोच में कंबल, चादर, पिलो और तौलिया मिलता है. जो अक्सर गंदा रहता है. हाल ही में इस बात का खुलासा भी हुआ था कि भारतीय रेल में मिलने वाले कंबल 2-2 महीने तक नहीं धुलते. इस बेडरोल और कंबल को लेकर पैसेंजर्स ने रेलवे को इसकी काफी शिकायत भी की थी. पैसेंजर्स की ओर से यह फीडबैक भी दिया जाने लगा कि रेलवे द्वारा उपलब्ध कराए गए कंबल से लोगों को सबसे अधिक परेशानी होती है. जिसे लेकर रेलवे ने कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए थे. यात्रियों की सुविधा और कंफर्ट जर्नी को लेकर रेलवे ने एलान किया था कि अब पैसेंजर्स को बदबूदार और गंदे कंबलों से आजादी मिल
...
more...
जाएगी. रेलवे ने कंबलों को हर इस्तेमाल के बाद धोने का फैसला भी किया था. इसके साथ यह भी घोषणा हुई थी कि अब पैसेंजर को हल्के कंबल दिए जाएंगे. रेलवे में जो कंबल फिलहाल इस्तेमाल हो रहे हैं, उनकी जगह नरम कपड़े से बने नए डिजाइन के हल्के कंबलों का इस्तेमाल किया जाएगा. इन कंबलों व बेडरोल को हर इस्तेमाल के बाद धोया जा सकेगा. लेकिन, जब आई नेक्स्ट की टीम ने पटना जंक्शन पहुंचने वाली लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों का स्कैन किया तो मामला कुछ और ही सामने आया तो आइये सुनते हैं यात्रियों की कहानी उन्हीं की जुबानी...
Train no : 14056Train name : Brahmputra mailDELHI to DIBRUGARH Arrival station@ patna : 16:25 PMबिना रैपर के ही दे दिया बेडरॉल गाड़ी संख्या 14056 ब्रहमपुत्र मेल दिल्ली से चलकर पटना जंक्शन होते हुए डिब्रूगढ़ को जाती है. गाड़ी के पटना जंक्शन पहुंचने पर आई नेक्स्ट की टीम ने एसी बोगियों का जायजा लिया और यात्रियों ने बातचीत की. इस दौरान कई यात्रियों ने शिकायत की कि उन्हें जो बेडरोल दिया गया है वो बिना रैपर में पैक किया हुआ था. वैसे यात्री जो कानपुर, मिर्जापुर, इलाहाबाद जैसे बीच के स्टेशनों पर बोर्ड किए थे उनका कहना था कि जो कंबल व बेडरोल उन्हें मिला है वो धुला हुआ नहीं था. शिकयत करने पर केबिन स्टाफ ने कोई कार्रवाई नहीं की. लेकिन, इस बीच दिल्ली में बोर्ड किए यात्रियों ने यह कहा कि उन्हें कंबल और अन्य सामग्री साफ सुथरे मिले थे. ब्रहमपुत्र के पैसेंजर को सबसे अधिक शिकायत दिए गए कंबल से ही थी. यात्रा कर रहे एक यात्री ने कहा कि ट्रेनों में साफ और हल्के कंबल मिलेंगे यह तो सपना ही रह गया है.
ट्रैवल करते वक्त मैं तो अपना चादर साथ रखता हूं. रेलवे का कम्बल ओढऩे लायक नहंी होता है. बस केवल चादर और तकिया ही ठीक है. रेलवे का कंबल ओढ़ लूं तो मैं दमा का मरीज हो जाउंगा.- शुभम त्रिपाठी
देखिए कब तक हमलोगों को डिजाइनर कंबल मिलता है. फिलहाल तो कंबल बर्थ पर बिछाने के ही काम आता है. बेड रोल भी मुझे कामचलाऊ ही लगा. इन कंबलों व बेडरोल को हर इस्तेमाल के धोया कहां जाता है?शिव गाविंद
Train no : 14056
Train name : Brahmputra mail
DELHI to DIBRUGARH
Arrival station@ patna : 16:25 PM
बिना रैपर के ही दे दिया बेडरॉल
गाड़ी संख्या 14056 ब्रहमपुत्र मेल दिल्ली से चलकर पटना जंक्शन होते हुए डिब्रूगढ़ को जाती है. गाड़ी के पटना जंक्शन पहुंचने पर आई नेक्स्ट की टीम ने एसी बोगियों का जायजा लिया और यात्रियों ने बातचीत की. इस दौरान कई यात्रियों ने शिकायत की कि उन्हें जो बेडरोल दिया गया है वो बिना रैपर में पैक किया हुआ था. वैसे यात्री जो कानपुर, मिर्जापुर, इलाहाबाद जैसे बीच के स्टेशनों पर बोर्ड किए थे उनका कहना था कि जो कंबल व बेडरोल उन्हें मिला है वो धुला हुआ नहीं था. शिकयत करने पर केबिन स्टाफ ने कोई कार्रवाई नहीं की. लेकिन, इस बीच दिल्ली में बोर्ड किए यात्रियों ने यह कहा कि उन्हें कंबल और अन्य सामग्री साफ सुथरे मिले थे. ब्रहमपुत्र के पैसेंजर को सबसे अधिक शिकायत दिए गए कंबल से ही थी. यात्रा कर रहे एक यात्री ने कहा कि ट्रेनों में साफ और हल्के कंबल मिलेंगे यह तो सपना ही रह गया है.
ट्रैवल करते वक्त मैं तो अपना चादर साथ रखता हूं. रेलवे का कम्बल ओढऩे लायक नहंी होता है. बस केवल चादर और तकिया ही ठीक है. रेलवे का कंबल ओढ़ लूं तो मैं दमा का मरीज हो जाउंगा.
- शुभम त्रिपाठी
देखिए कब तक हमलोगों को डिजाइनर कंबल मिलता है. फिलहाल तो कंबल बर्थ पर बिछाने के ही काम आता है. बेड रोल भी मुझे कामचलाऊ ही लगा. इन कंबलों व बेडरोल को हर इस्तेमाल के धोया कहां जाता है?
शिव गाविंद

Train no : 12317
Train name : AKAL TAKHT EXP
SEALDAH to AMRITSAR JN
Arrival station@ patna : 16:12 PM
बेडरोल ठीक कंबल से हो रही परेशानी
गाड़ी संख्या 12317 अकालतख्त एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग घंटे लेट पटना जंक्शन पहुंची. सियालदह से चली इस ट्रेन के अधिकांश पैसेंजर्स को सबसे अधिक शिकायत कंबल से हो रही थी. लोगों ने कहा कि रेलवे में बदलाव तो दिख रहा है लेकिन, पैंट्री और बेडरोल के मामले में अभी बहुत कुछ बदलना बाकी है. कई यात्रियों ने कहा कि उनके कंबल बिना धुले हुए थे. बी थ्री बोगी में सफर कर रहे तारिक आलम को बरेली जाना है. तारिक ने कहा कि हमने गंदे व बदबू वाले कंबल को बदलने को भी कहा. लेकिन, स्टाफ अनसुना करते हुए आगे बढ़ गया.
मुझे बरेली जाना है. कंबल ऐसा मिला है कि इसे ओढ़कर तो बिल्कुल नहीं सो सकता. मैने तो इसे बेड पर डाल लिया है चादर की तरह.
- तारिक आलम
मुझे पंजाब जाना है रेलवे ने जो बेडरोल दिया है वो बिना रैपर का था. इसमें तो काफी डस्ट भी है. ऐसे गंदा कंबल ओढऩे से हम बीमार हो जाएंगे. पता चला घर जाते-जाते मुझे इंफेक्शन हो गया. ये तो बीमारी का घर है.
- गौरप्रीत

Train no : 12367
Train name : VIKRAMSHILA EXP
BHAGALPUR to ANAND VIHAR TERMINAL
Arrival station@ patna : 16:55 PM
यहां तो जनरल जैसा ही हाल है
गाड़ी संख्या 12367 भागलपुर से चलकर दिल्ली को जाने वाली बिक्रमशिला एक्सप्रेस के पैसेंजर सबसे बुरी स्थिति में नजर आए. अपने ही बर्थ पर बैठे पैसेंजर विदाउट टिकट वाले लग रहे थे. एसी थर्ड कोच में सफर कर रहे अनिल गुप्ता ट्रेन के रुकने के बाद राहत की सांस लेते हैं. गुप्ता कहते हैं कि लग ही नहीं रहा है कि हम एसी का किराया देकर सफर रहे हैं. उन्होने बताया कि भागलपुर के बाद से एसी और जनरल बोगियों का भेद मिटना शुरू हो जाता है. एसी और स्लीपर में वैसे पैसेंजर मिले जिनका टिकट ही वेटिंग रह गया था. इसके साथ ही लोकल यात्रा करने वाले पैसेंजर भी स्लीपर और एसी बॉगियों में सफर करते नजर आए.

एसी और जनरल में कोई अंतर ही नहीं रह गया है. इससे अच्छा तो स्लीपर में टिकट ले लिया होता.
- दिनेशलाल

ट्रेन में भीड़ इतनी अधिक थी कि पटना आने तक में कि अपनी ही सीट पर किसी तरह बैठकर आया हूं. एसी में भी धड़ल्ले से लोग घुसे जा रहे हैं.
- जीतेंद्र

ई-बेडरोल की सुविधा
रेलवे ने हाल ही में ई-बेडरोल की सुविधा भी मुहैया कराई है. इसके तहत पैसेंजर्स टिकट बुक करने के साथ ही बेडरोल का ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं अथवा 250 रुपए में स्टेशनों से भी इसे खरीदा जा सकता है. इसे लोग ट्रेन में इस्तेमाल करने के बाद इसे घर भी ले जा सकेंगे. यात्रियों को 140 रुपए में दो बेडशीट और तकिया तथा 110 रुपए में कंबल मुहैया कराया जाएगा.

बीमार बना रहा कंबल
हाल ही में इस बात का खुलासा हुआ था कि भारतीय रेल में मिलने वाले कंबल 2-2 महीने तक नहीं धुलते. ऐसे में ट्रेन में मिलने वाले कंबलों से पैसेंजर्स को कई बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. डॉक्टर के अनुसार गंदा कंबल ओढऩे चिकेनपॉक्स, टीवी, वायरल इंफेक्शन जैसी कई बीमारियां हो सकती हैं. साथ ही अस्थमा रोगियों के लिए तो यह बहुत ही नुकसानदेह हो सकता है.

इस तरह की शिकायत है. इसे दूर करने की दिशा में काम भी तेजी से चल रहा है. अबतक महीने में एक दिन ही कंबल धुलता था. अब कहा गया है कि कंबल के धोने की फ्रिक्वेंसी को बढ़ाया जाए. जल्द ही बेहतर बदलाव नजर आएंगे.
-एके रजक, सीपीआरओ, ईसीआर
Mar 03 2016 (7:15PM)  32 ट्रेनें बदले प्लेटफार्मसे चलेंगी (epaper.livehindustan.com)
back to top
Commentary/Human InterestNR/Northern  -  

News Entry# 260001     
   Tags   Past Edits
Mar 03 2016 (7:15PM)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by ♤☆■02537 GKP●BNZ LHB SPL■ ☆♤**/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~  4429 news posts
32 ट्रेनें बदले प्लेटफार्मसे चलेंगी
चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर चार पर चल रहे निर्माण कार्य की वजह से यहां पर आने वाली कुशीनगर एक्सप्रेस समेत 32 ट्रेनों के प्लेटफार्मो में बदलाव कर दिया गया। दो दिनों तक यह प्लेटफार्म पूरी तरह से ब्लाक रहेगा। असल में प्लेटफार्म नम्बर चार पर काफी गड्ढे हो गए थे। इसके लिए उत्तर रेलवे ने ब्लाक के लिए मुख्यालय प्रस्ताव भेजा था। बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद प्लेटफार्म नम्बर चार 4 मार्च तक ट्रेनों के लिए बंद कर दिया गया है। प्लेटफार्म नम्बर चार पर आने वाली ट्रेन 11016 कुशीनगर एक्सप्रेस प्लेटफार्म 4 के बजाय 6 पर आएगी जबकि 13257 जनसाधारण एक्सप्रेस 4 के बजाय 1 पर आएगी। इसी तरह ट्रेन 12325 कोटा नांगलडैम,
...
more...
12317 अकालतख्त एक्सप्रेस, 22411 नहरलागुन-दिल्ली एक्स्प्रेस, 15909 चित्रकूट एक्सप्रेस, 13050 पंजाब मेल, 12356 अर्चना एक्सप्रेस, 12875 नीलांचल एक्सप्रेस, 12391 श्रमजीवी प्लेटफार्म, 15707 कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस, 14308 बरेली प्रयाग पैसेंजर को प्लेटफार्म नम्बर 4 के बजाए 6 से चलाया जाएगा। इसी तरह ट्रेन 14650 सरयू यमुना एक्सप्रेस, 14674 शहीद एक्सप्रेस, 54333 बनारस बरेली पैसेंजर, 54331 लखनऊ-बालामऊ पैसेंजर, 14236 बरेली बनारस एक्सप्रेस को प्लेटफार्म नम्बर 4 के बजाए 3 से चलाया जाएगा।
Dec 23 2015 (10:55AM)  SHIFTING OF ORIGINATING AND ARRIVAL STATIONS OF UDAIPUR ANANYA EXPRESS AND AMRITSAR AKAL TAKHT EXPRESS FROM SEALDAH TO KOLKATA STATION (www.er.indianrailways.gov.in)
back to top
Commentary/Human InterestER/Eastern  -  IR Press Release  

News Entry# 251815     
   Tags   Past Edits
Dec 23 2015 (10:55AM)
Station Tag: Udaipur City/UDZ added by ameyambre/16020

Dec 23 2015 (10:55AM)
Station Tag: Sealdah/SDAH added by ameyambre/16020

Dec 23 2015 (10:55AM)
Train Tag: Ananya Express/12315 added by ameyambre/16020

Posted by: ameyambre  1750 news posts
The departure and arrival station of 12315/12316 Sealdah – Udaipur Ananya Weekly Express and 12317/12318 Sealdah – Amritsar Akal Takht Express will be shifted from Sealdah to Kolkata station.
Sealdah – Amritsar Akal Takht Express will leave Kolkata station instead of Sealdah w.e.f. 17.4.2016. The departure time however, will remain unchanged i.e. 07.40 hrs. Similarly, Amritsar – Akal Takht Sealdah Express leaving Amritsar w.e.f. 19.4.2016 will reach Kolkata station at 15.15 hrs. instead of present arrival at Sealdah at 15.10. hrs.
Sealdah – Udaipur Ananya Weekly Express will leave Kolkata station instead
...
more...
of Sealdah w.e.f. 21.4.2016. The departure time however, will remain unchanged i.e. 13.10 hrs. Udaipur – Sealdah Ananya Weekly Express leaving Udaipur station w.e.f. 25.04.2016will reach Kolkata station instead of Sealdah. The arrival time of the same train will be 15.15 hrs instead of present arrival at Sealdah at 15.10. hrs.
Nov 10 2015 (10:08AM)  तार में फंसी अकालतख्त एक्सप्रेस एक घंटे तक प्लेटफार्म पांच से बंद रहा यातायात (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 247368     
   Tags   Past Edits
Nov 10 2015 (10:08AM)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by ☆♤♤Gonda Shed LifeLine Of Ner♤♤☆**/206964

Nov 10 2015 (10:08AM)
Train Tag: Akal Takht Express/12318 added by ☆♤♤Gonda Shed LifeLine Of Ner♤♤☆**/206964

Nov 10 2015 (10:08AM)
Train Tag: Akal Takht Express/12317 added by ☆♤♤Gonda Shed LifeLine Of Ner♤♤☆**/206964

Posted by: ☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~  4429 news posts
6>>एक घंटे तक प्लेटफार्म पांच से बंद रहा यातायात
चालक और सहायक चालक ने दर्ज कराए बयान1मुरादाबाद: मालगाड़ी की नौ बोगियां यार्ड में पलटने की घटना में सोमवार को चालक, सहायक चालक ने बयान दर्ज कराए। जांच टीम ने इनके लिखित बयान लिए हैं। हालांकि दीपावली का समय नजदीक आ जाने से जांच की गति धीमी हो गयी है। जांच टीम ने रविवार से ही मालगाड़ी और कटघर यार्ड में जलियांवाला बाग एक्सप्रेस दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है। सोमवार को डीआरएम आफिस में हरथला से मुरादाबाद तक बिना चालक और गार्ड के सरक कर पहुंची मालगाड़ी और उसके दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच की गई। हादसे से जुड़े चालक, हरथला स्टेशन मास्टर, घटनास्थल पर पहुंचने वाले रेल कर्मचारियों को बुलाया गया
...
more...
था। कर्मियों से पूछताछ करने के बजाय लिखित बयान दर्ज किया गया। बताया जा रहा है कि दीपावली की बाद जांच आगे का किया जाएगा। 14
Click here to enlarge image
जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : प्लेटफार्म से पहले अकालतख्त एक्सप्रेस का इंजन बिजली के तार में उलझ गया, जिससे एक घंटे तक प्लेटफार्म संख्या पांच पर ट्रेन संचालन बंद रहा। 1सियालदाह से अमृतसर जाने वाली अकालतख्त एक्सप्रेस सोमवार सुबह 8.40 बजे प्लेटफार्म संख्या पांच पर आ रही थी। यार्ड में आते ही बिजली की आपूर्ति ठप हो गयी और इंजन में तार उलझ गया। इसी जगह पर बुधवार की रात मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई थी, जिससे बिजली के खंभे टूट गए थे। खंभे व तार की मरम्मत की जा रही थी। स्टेशन मास्टर को इसकी जानकारी नहीं थी, इसलिए इलेक्टिक इंजन से चलने वाली अकालतख्त एक्सप्रेस को प्लेटफार्म संख्या पांच पर लिया जा रहा था। घटना की सूचना मिलते ही स्टेशन अधीक्षक समेत अन्य तकनीकी टीम पहुंच गई। टीम ने इंजन से तार को हटाया। डीजल इंजन लगाकर ट्रेन को प्लेटफार्म पर लाया गया। सुबह 9.55 बजे बिजली सप्लाई चालू की गई। उसके बाद ट्रेन को चलाया गया। चूंकि सुबह ट्रेनों की संख्या कम थी, इसलिए संचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। मंडल रेल प्रबंधक प्रमोद कुमार ने बताया कि छोटा सा फॉल्ट था जिसे तत्काल ठीक कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया।रेलवे स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस के इंजन के पेंटो में फंसा बिजली का एंगिल।
Sep 22 2015 (4:48PM)  Dera followers' disruption hits rail traffic (www.tribuneindia.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 242265     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: rdb*^  123744 news posts
Ludhiana:
Many long-route trains were running late by several hours due to the agitation by Sirsa-based Dera Sacha Sauda followers against the unannounced ban on MSG-2, causing huge inconvenience to the public.
During the last two days, the protesting dera supporters squatted on rail tracks and obstructed movement of trains to demand the screening of the movie made by dera chief Sant Ram Rahim Singh, which led to the cancellation of several trains on the Ludhiana-Ferozepur section, while a large number of trains on trunk routes were held up mid way and delayed.
...
more...

Passengers travelling on the Delhi-Amritsar section were the worst sufferers as both elite Shatabdi Express and Shan-e-Punjab Express were running behind schedule by more than five hours.
The 12029 New Delhi-Amritsar Shatabdi (morning) was delayed by 5.25 hours, while its corresponding train from Amritsar to New Delhi (evening) was running late by 3.50 hrs. Similarly, 12497 and 12498 Shan-e-Punjab Superfast Express trains on this section were late by 5.40 hrs.
Quite a few other long haul trains were running way behind schedule. Among these were 12716 Amritsar-Nanded Sachkhand Express (8.20 hrs), 12208 Jammu-Kathgodam Garib Rath (5.05 hrs), 12331 Howrah-Jammu Tawi Himgiri Express (7.50 hrs),19028 Jammu Tawi-Bandra (Mumbai) Vivek Express (5.32 hrs),12411 Chandigarh-Amritsar Intercity Express (3.40 hrs), 11057 Mumbai CST-Pathankot Express (3.50 hrs), 18101 Tatanagar-Jammu Tawi Express (3.46 hrs) and12317 Sealdah-Amritsar Akal Takht Express (3.05 hrs).
Some other trains which were running late by one-and-a-half to two hours included 14037 Delhi-Pathankot Express, 12715 Nanded-Amritsar Sachkhand Express, 12054 Amritsar-Haridwar Jan Shatabdi Express, 12471 Bandra (Mumbai) -Shri Mata Vaishno Devi Katra Swaraj Express, 12919 Indore-Jammu Tawi Malwa Express and 12476 Shri Mata Vaishno Devi Katra-Hapa Sarvodaya Express.
With a delay of three to five hours in Delhi-bound trains (Shatabdi and Shan-e-Punjab), there was a heavy rush of passengers for the cancellation of their reserved tickets and those manning the reservation counters had a tough time coping up with them.
Dinesh Kumar, who was to travel to Delhi in the evening Shatabdi train and catch a late-night international flight, said he had no other choice but to cancel the ticket and travel by taxi to make it to Delhi airport on time. Several other intending travellers like him were critical of the government for letting one or the other group of protesters disrupt rail traffic every now and then.
“When railways have nothing to do with the issue being raised by protesting groups, why are trains targeted and inconvenience caused to thousands of people besides causing immense financial loss to the exchequer?” they asked.
Sep 05 2015 (12:19PM)  Strike effect: Long-route trains still running late (www.tribuneindia.com)
back to top
Commentary/Human InterestNR/Northern  -  

News Entry# 239997     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: rdb*^  123744 news posts
Ludhiana:
While rail traffic in the region was slowly coming back on track after the nationwide strike by the central trade unions and the rail roko for nearly seven hours near Jalandhar on Wednesday, quite a few long-route trains were still running behind schedule. The railway officials attributed the delay to the cascading effect of the disruption caused yesterday.
Both the up and down New Delhi-Amritsar-New Delhi Shane-Punjab Express trains were running late by more than two hours. While the train from New Delhi arrived here more than 2.30 hrs after the stipulated
...
more...
time, it was also delayed by almost the same time for its return journey from Amritsar.
Similarly, 12331 Howrah-Jammu Tawi Himgiri Express and 12317 Sealdah-Amritsar Akal Takht Express were delayed by more than two hours, 12919 Indore-Jammu Tawi Malwa Express by 2.45 hrs, 15209 Saharsa-Amritsar Jansewa Express by 1.50 hrs, 12550 Jammu Tawi-Durg Superfast Express by 1.45 hrs, 05116 Shri Mata Vaishno Devi Katra-Chhapra Special by 1.30 hrs and 14673 Jaynagar-Amritsar Shaheed Express by 1 hr.
Rail passengers, who remained at the receiving end yesterday during the trade unions’ strike and rail roko when several trains were stranded between the Ludhiana and Jalandhar railway stations for more than five hours and rail traffic was also disrupted elsewhere by protesters, were still in for more inconvenience due to late running of many long-route trains today.
Passengers waiting for their respective trains at the railway station here vented their ire both at the protesters and the railway authorities. “The Railways has nothing to do with the demands of farmers or other protesting groups but still rail traffic, being a soft target, is the first casualty during any protest.
On their part, the railway authorities do precious little to mitigate the suffering of waiting passengers by providing reasonably good amenities on platforms and in waiting areas, especially during adverse weather conditions,” said a passenger waiting for his train to Jammu Tawi.
Apr 10 2015 (3:12PM)  लखनऊ में रातभर लुटीं ट्रेनें (epaper.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 220150   Blog Entry# 1424394     
   Tags   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.

Posted by: LKO metro dream come true~  828 news posts
अफसर भी देर से जागे
लखनऊ : जीआरपी के अफसर भी देर से जागे। चारबाग स्टेशन पर बच्चों से लाश उठवाने का प्रकरण रहा हो या फिर मुंबई की ट्रेनों में बर्थ बेचने का मामला। हर बार जीआरपी के वरिष्ठ अधिकारी जीआरपी इंस्पेक्टर की गलतियों को नजरंदाज करते रहे। यही नहीं ट्रेन से अपरहण व वेंडरों के मामले आज तक नहीं निपट सके हैं। इन मामलों की जांच जीआरपी पिछले कई महीनों से कर रही है।
कोतवाल सोते रहे और ट्रेनें लुटती रहीं
स्कॉर्ट
...
more...
के बावजूद नौचंदी को भी लूटा
जीआरपी की लापरवाही
लखनऊ : जीआरपी के अफसर भी देर से जागे। चारबाग स्टेशन पर बच्चों से लाश उठवाने का प्रकरण रहा हो या फिर मुंबई की ट्रेनों में बर्थ बेचने का मामला। हर बार जीआरपी के वरिष्ठ अधिकारी जीआरपी इंस्पेक्टर की गलतियों को नजरंदाज करते रहे। यही नहीं ट्रेन से अपरहण व वेंडरों के मामले आज तक नहीं निपट सके हैं। इन मामलों की जांच जीआरपी पिछले कई महीनों से कर रही है।
जागरण संवाददाता, लखनऊ : चारबाग से चंद मीटर दूर मवइया से आलमनगर के बीच लुटेरों ने बुधवार रातभर में चार ट्रेनों को लूट लिया, इनमें तीन ट्रेनें लखनऊ से आलमनगर की ओर जा रही थीं, जबकि एक ट्रेन चारबाग आ रही थी। रात 11 बजे शुरू हुई लूटपाट भोर पांच बजे तक चलती रही। लुटेरों ने इन ट्रेनों की धीमी गति का फायदा उठाया। भुक्तभोगी इसकी सूचना कंट्रोल रूम देते रहे, लेकिन कोई भी पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। आश्चर्यजनक तो यह है कि उस नौचंदी एक्सप्रेस को भी लूट लिया गया, जिसमें जीआरपी स्कॉर्ट तैनात रहती है, बाकायदा एक चौकी भी बनी है। एसपी जीआरपी ने जीआरपी इंस्पेक्टर चारबाग को लाइन हाजिर कर दिया है।1चारबाग के पश्चिमी आउटर के करीब जिन स्थानों पर लूट की ये वारदातें हुई हैं वहां ट्रेनें धीमी गति से चल रही थीं। लुटेरों ने सबसे पहले मेरठ जा रही नौचंदी टेन को ही निशाना बनाया। इसके एस-4 कोच की बर्थ नंबर 9, 10 व 11 पर परिवार के साथ सफर कर रहीं अंजू गुप्ता का लुटेरों ने पर्स लूट लिया। पर्स में आठ हजार रुपये थे और जरूरी कागजात थे। उन्होंने इसकी सूचना कंट्रोल को दी, लेकिन इंस्पेक्टर एसपी सोनकर मौके पर नहीं पहुंचे। चारबाग स्टेशन पहुंचने पर इन लोगों ने थाने में तहरीर दी। इसके बाद मध्य रात्रि करीब सवा बजे नई दिल्ली जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस में भी लूट हुई। इस ट्रेन के एस-5 कोच की बर्थ नंबर 13 व 14 पर गोरखपुर के आनंद विभूति सफर कर रहे थे। आलमनगर स्टेशन पर उनसे रुपये, मोबाइल व एटीएम छीन लिया। (शेष पेज 19) 1लापरवाही बरतने के कारण जीआरपी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।1- आनंद कुलकर्णी, एसपी जीआरपी
नौचंदी एक्स. अप रात 11.20 बजे
सप्तक्रांति एक्सप्रेस अप 1.15 बजे
अकाल तख्त एक्स. अप 2.45 बजे1
पद्मावत एक्स. डाउन 4.30 बजे

8773 views

Enter ChatRoom
You need to be logged in to enter ChatRooms. Please click here to sign up.
Apr 10 2015 (3:13PM)
LKO metro dream come true~   5372 blog posts   5032 correct pred (85% accurate)
Re# 1424394-1            Tags   Past Edits
back to back five trains robbed...

8772 views

Enter ChatRoom
You need to be logged in to enter ChatRooms. Please click here to sign up.
Apr 10 2015 (3:44PM)
☆अलविदा गोंडा मीटरगेज■☆*^~   11057 blog posts   3037 correct pred (65% accurate)
Re# 1424394-2            Tags   Past Edits
Iso certified Lko Grp....:)
Apr 10 2015 (3:10PM)  यात्री लुटते रहे, जीआरपी सोती रही (epaper.livehindustan.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 220149     
   Tags   Past Edits
Apr 10 2015 (3:10PM)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by LKO NR WAKE UP Before Its Too LATE/658575

Apr 10 2015 (3:10PM)
Train Tag: Nauchandi Express/14512 added by LKO NR WAKE UP Before Its Too LATE/658575

Apr 10 2015 (3:10PM)
Train Tag: Nauchandi Express/14511 added by LKO NR WAKE UP Before Its Too LATE/658575

Apr 10 2015 (3:10PM)
Train Tag: Padmavat Express/14208 added by LKO NR WAKE UP Before Its Too LATE/658575

Apr 10 2015 (3:10PM)
Train Tag: Sapt Kranti SF Express/12557 added by LKO NR WAKE UP Before Its Too LATE/658575

Apr 10 2015 (3:10PM)
Train Tag: Rapti Ganga Express/15005 added by LKO NR WAKE UP Before Its Too LATE/658575

Apr 10 2015 (3:10PM)
Train Tag: Akal Takht Express/12317 added by LKO NR WAKE UP Before Its Too LATE/658575

Posted by: LKO metro dream come true~  828 news posts
लखनऊ ’ कार्यालय संवाददाता नौचंदी एक्सप्रेस में लूटपाट के बाद लुटेरों ने सप्तक्रांति एक्सप्रेस अप को आलमनगर आउटर पर ही अपना निशाना बनाया। लुटेरों ने कोच संख्या एस-5 के सीट नम्बर 13,14 पर सफर कर रहे राप्तीनगर गोरखपुर निवासी आनंद विभूति तथा दो अन्य लोगों को लूट लिया। इसी ट्रेन के कोच एस-9 के सीट नम्बर 9, 12 पर सफर कर रही नजफगढ़ दिल्ली निवासिनी नीबा पत्नी अनूप कुमार का पर्स छीन लिया। इसमें दो मोबाइल फोन, तीन अंगूठियां, नगद रुपए व जरूरी कागजात शामिल थे।यात्री बेबस: लुटेरों ने रात करीब 2.45 पर ट्रेन 12317 अकालतख्त एक्सप्रेस के कोच संख्या एस-11 पर धावा बोला। उन्होंने सीट नम्बर 11 आलमनगर आउटर पर बिहार निवासी राजीव रंजन को लूट लिया। महज 25 मिनट के भीतर रात 3.10 बजे बजे फिर से लुटेरों ने ट्रेन 15005 राप्ती गंगा एक्सप्रेस अप के कोच एस-4 में चारबाग वाशिंग लाइन के पास लूटपाट की। लुटेरों ने देहरादून...
more...
की प्रमिला खत्री का मंगलसूत्र, नोकिया मोबाइल और 6 हजार रुपए नगदी लूट ली। इसके बाद लुटेरों ने सुबह पांच बजेपद्मावत एक्सप्रेस के एसी फस्र्ट में सफर कर रही एक महिला को अपना शिकार बनाया।पहले भी हो चुकी हैं यहां लूट की वारदातें: चारबाग स्टेशन से मवैया व आलमनगर आउटर पर ट्रेन की रफ्तार दस किलोमीटर प्रतिघंटा तक होती है या फिर किसी ट्रेन को पास कराने के लिए यहां ट्रेनों को रोक दिया जाता है। जहां इन ट्रेनों को रोका जाता है, वहां काफी घनी झाड़ियां हैं। लुटेरे पहले भी कई बार यहां लूट की वारदात कर चुके हैं। इंस्पेक्टर लाइन हाजिर: एसपी रेलवे आनंद कुलकर्णी ने इंस्पेक्टर जीआरपी शिव प्रकाश सोनकर को लाइन हाजिर कर दिया है। कंट्रोल रूम में तैनात प्रेम नारायण वर्मा, मवैया पिकेट पर तैनात रामकिशोर व अनिल यादव को भी निलंबित कर दिया।
Page#    17 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site