Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE

Bandra Garib-Rath - नाम से गरीब, लेकिन मेरे दिल के करीब - Abdul Rehman

Search News
<<prev entry    next entry>>
News Entry# 460353
Jul 27 (06:46) पुणे की कंपनी बनाएगी दूसरा वाशिंग पिट (www.livehindustan.com)
New Facilities/Technology
ECR/East Central
0 Followers
12213 views

News Entry# 460353  Blog Entry# 5025540   
  Past Edits
Jul 27 2021 (06:46)
Station Tag: Saharsa Junction/SHC added by अमीष कुमार/1702584
Stations:  Saharsa Junction/SHC  
सहरसा | निज प्रतिनिधि
पुणे की श्री क्रेनेक्स कंस्ट्रक्शन कंपनी सहरसा में केमटेक डिजाइन का अत्याधुनिक वाशिंग पिट बनाएगी। एडवांस मेंटेनेंस तकनीक वाले दूसरे वाशिंग पिट नर्मिाण के लिए इस एजेंसी का चयन कारखाना परियोजना पटना ने ई निविदा के जरिए किया है।
दूसरा वाशिंग पिट बनने के बाद ट्रेनों की संख्या में वृद्धि के साथ वस्तिार का रास्ता भी साफ होगा। वहीं सभी ट्रेनों की धुलाई सफाई और मेंटेनेंस का कार्य हो सकेगा। पिट पर ट्रेनों की धुलाई सफाई समय से हो पाएगी। धुलाई, सफाई और मेंटेनेंस ट्रेनों के परिचालन में
...
more...
रुकावट की वजह नहीं बनेगी। समय से ट्रेनें वाशिंग पिट पर प्लेस कर धुलाई, सफाई और मेंटेनेंस कार्य कर निकाली जाएगी। बताया जा रहा है कि दूसरे वाशिंग पिट के बनने के बाद 20 ट्रेनों की धुलाई, सफाई और मेंटेनेंस की व्यवस्था बहाल हो जाएगी। समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीएमई रवीश रंजन ने कहा कि 11 करोड़ 72 लाख 42 हजार 387 रुपए की लागत से होने वाले दूसरे वाशिंग पिट नर्मिाण का जम्मिा पुणे की श्री क्रेनेक्स को मिला है। एजेंसी को 15 माह में वाशिंग पिट का नर्मिाण पूरा करने का लक्ष्य नर्धिारित किया गया है। तय समय में काम पूरा करने के लिए एजेंसी को नर्दिेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि दूसरा वाशिंग पिट बनने के बाद सभी ट्रेनों की सहरसा में धुलाई, सफाई और मेंटेनेंस का काम होगा।
साइट देखने पहुंचे कार्यएजेंसी के लोग : साइट देखने पुणे से कार्यएजेंसी के लोग सहरसा पहुंचे। सीनियर सेक्शन इंजीनियर कैरेज एंड वैगन शंभु कुमार ने कार्यएजेंसी के रमेश कुमार को पूरा साइट दिखाया। वर्तमान में कार्यरत वाशिंग के किस हस्सिे में दूसरा वाशिंग पिट बनेगा उस जगह को दिखाया। बताया जा रहा है कि कार्यएजेंसी सबसे पहले मट्िटी भराई का काम करेगी। 26 कोच की धुलाई, सफाई और मेंटेनेंस कार्य के लिए पिट लाइन और स्टेबलिंग लाइन का नर्मिाण होगा। केमटेक डिजाइन के तहत भवन और ट्रैक नर्मिाण कार्य होगा। सड़क, भूनर्मिाण, वद्यिुतीकरण और रोशनी से संबंधित कार्य किए जाएंगे। मैकेनिकल मशीनरी और प्लांट की खरीद की जाएगी। कमीशनिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। बता दें कि अभी चालू वाशिंग पिट पर 22 कोच वाली पिट लाइन है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर
Follow Us
Download Live Hindustan APP and read premium stories
Section:Hindi NewsCricket NewsSports NewsCareer NewsBollywood NewsHealth NewsBusiness NewsRashifal
Latest News:National NewsWorld NewsDelhi NewsUP NewsBihar NewsUttrakhand NewsJharkhand NewsRajasthan NewsMP NewsMaharashtra NewsHaryana NewsChhattisgarh NewsHimachal Pradesh News
Trending:Popular NewsMust ReadBreaking NewsJokes
Advertise with usAbout usCareers Privacy Contact usSitemapCode Of Ethics
ऐप्स आरएसएस विज्ञापन र॓टहमार॓ साथ काम करेंहमारे बारे मेंसंपर्क करेंगोपनीयताअस्वीकरणसाइट जानकारी आर्काइव
Partner sites :Hindustan TimesMintDesimartiniShineHT BanglaHT Auto HealthshotsHT Smartcast
Copyright © 2021 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy