Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...

Poorabiya Express: कोसी की शान से दिल्ली महान तक - Md Rashid Alam

Search News

News Posts by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु

Page#    Showing 1 to 5 of 3517 news entries  next>>
Today (11:13) नौकरी के बदले जमीन की कहानी:लालू के 5 साल रेलमंत्री रहते दी गई थीं नौकरियां, बदले में 11 साल चला जमीन का खेल (www.bhaskar.com)
Employment
ECR/East Central
0 Followers
1931 views

News Entry# 486906  Blog Entry# 5352963   
  Past Edits
May 22 2022 (11:13)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
Stations:  Patna Junction/PNBE  
रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में CBI जल्द ही कई गिरफ्तारियां भी कर सकती है। सूत्रों के अनुसार इस दायरे में नौकरी पाने वाले से लेकर नौकरी देने की प्रक्रिया में शामिल रहे कई लोग हैं। लालू प्रसाद जब रेल मंत्री थे उस दौरान रेल के जिन अफसरों के जरिए ये नियुक्तियां की गईं उनपर भी जल्द ही शिकंजा कसेगा। CBI सिर्फ लालू प्रसाद के 2004 से 2009 तक के कार्यकाल में नियुक्ति मामले में हुई गड़बड़ियों की नहीं बल्कि पूरे 11 साल के अवधि में क्या-क्या हुआ उसकी जांच में जुटी है।
सीबीआई ने जांच का दायरा वर्ष 2004 से 2015 तक रखा है। दरअसल सीबीआई को इन ग्यारह वर्षों में नौकरी के बदले जमीन ट्रांसफर से
...
more...
जुड़े कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। CBI सूत्रों के अनुसार जांच में यह बात सामने आई है कि पटना के महुआबाग के रहने वाले बृजनंदन राय ने 29 मार्च 2008 को पटना में 3375 वर्ग फुट जमीन गोपालंगज के रहने वाले हृदयानंद चौधरी को ट्रांसफर किया। यह जमीन 4 लाख 21 हजार में हृदयानंद को बेची गई। दिलचस्प यह है कि हृदयानंद चौधरी को वर्ष 2005 में पूर्व मध्य रेल हाजीपुर में नियुक्त किया गया था।
CBI की प्रारंभिक जांच में यह बात भी सामने आई है कि हृदयानंद चौधरी ने इस जमीन को 28 फरवरी 2014 को तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी हेमा यादव को गिफ्ट डीड के मार्फत ट्रांसफर कर दिया। हृदयानंद चौधरी लालू प्रसाद के संबंधी हैं या नहीं इस बात की भी जांच की गई तो पता चला कि वे लालू प्रसाद के संबंधी भी नहीं हैं।
CBI की जांच में यह बात आई है कि जिस समय हेमा यादव को यह जमीन गिफ्ट की गई उस दौरान उस जमीन का सर्किल रेट करीब 62 लाख 10 हजार रुपए था। सूत्रों के अनुसार CBI ने शुक्रवार को गोपालगंज के उचकागांव थाना क्षेत्र के इटावा गांव में हृदयानंद चौधरी के ठिकाने पर भी छापेमारी की थी।
लालू के करीबी रहे कई रेल अधिकारियों पर भी कसेगा शिकंजासूत्रों के अनुसार CBI इस मामले में जल्द ही कई गिरफ्तारियां भी कर सकती है। इस दायरे में जमीन देकर नौकरी पाने वाले अभियुक्त तो हैं ही वैसे रेल अधिकारियों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गई है, जो रेल मंत्री रहते लालू के करीबी थे और इन नियुक्तियों में उनकी भूमिका संदेह के दायरे में है। CBI ने अज्ञात लोकसवेकों व गैर सरकारी लोगों पर भी मुकदमा किया है।
पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, ट्रेन में कांट्रेक्ट के तहत करते हैं सफाई का काम
दो साल पूर्व भी इसी अंदाज में की थी चोरी, आरोपियों की निशानदेही से लाखों के जेवरात और वारदात में इस्तेमाल कार बरामद

दो साल पूर्व भी इसी अंदाज में की थी चोरी, आरोपियों की निशानदेही से लाखों के जेवरात और वारदात में इस्तेमाल कार बरामद
Yesterday (20:13) video, तापमान 46 डिग्री, यह कर रहे आपकी ट्रेन में यात्रा सुरक्षित (www.patrika.com)
Commentary/Human Interest
WR/Western
0 Followers
1947 views

News Entry# 486871  Blog Entry# 5352585   
  Past Edits
May 21 2022 (20:13)
Station Tag: Ratlam Junction/RTM added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
Stations:  Ratlam Junction/RTM  
ट्रेन में यात्रा के दौरान अक्सर कहा जाता है कि आपकी यात्रा सुरक्षित हो। कभी इस बात को सोचा है कि आपकी यात्रा को सुरक्षित बनाने वाले किस तरह काम करते है। click here आपको बता रहा है कि आपकी यात्रा 46 डिग्री तापमान में हो या तेज बारिश के साथ, असल में कौन आपको अपनी पसंद के रेलवे स्टेशन तक सुरक्षित पहुंचाता है।
ट्रेन में यात्रा के दौरान अक्सर कहा जाता है कि आपकी यात्रा सुरक्षित हो। कभी इस बात को सोचा है कि आपकी यात्रा को सुरक्षित बनाने वाले किस तरह काम करते है। click here आपको बता रहा है कि आपकी यात्रा 46 डिग्री तापमान में हो या तेज बारिश के साथ, असल में कौन आपको अपनी पसंद के
...
more...
रेलवे स्टेशन तक सुरक्षित पहुंचाता है।
रतलाम
Yesterday (18:44) भोपाल के ऐशबाग में बनेगा ओवरब्रिज:17 करोड़ रु. में बनेगा ब्रिज, 648 मीटर लंबाई; एक लाख लोगों को रोज फायदा (www.bhaskar.com)
New Facilities/Technology
WCR/West Central
0 Followers
3882 views

News Entry# 486870  Blog Entry# 5352523   
  Past Edits
May 21 2022 (18:44)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
Stations:  Bhopal Junction/BPL  
राजधानी भोपाल के ऐशबाग में 17.37 करोड़ रुपए से फ्लाईओवर ब्रिज बनेगा। इसकी लंबाई 648 मीटर और चौड़ाई साढ़े 8 मीटर रहेगी। ब्रिज के लिए भूमिपूजन शनिवार शाम को होगा। इसके 18 महीने के भीतर ब्रिज बनकर तैयार होगा और हर रोज एक लाख लोगों को फायदा होगा।
ऐशबाग शहर का काफी पुराना इलाका है। यही पर रेलवे गेट है, जो अंडरब्रिज बनने के बाद बंद कर दिया गया। ऐसे में ऐशबाग दो हिस्सों में बंट गया। रहवासियों को काफी घुमकर गुजरना पड़ता है। ऐसे में रेलवे ओवरब्रिज बनाने की मांग की जा रही थी। आखिरकार यह मांग पूरी हो गई है और शनिवार को इसका भूमिपूजन भी होगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भूमिपूजन करेंगे। सड़कों के लिए भूमिपूजन किया जाएगा।
...
more...

पुल बोगदा से ऐशबाग तकओवरब्रिज पुल बोगदा से ऐशबाग को जोड़ेगा। ब्रिज निर्माण के साथ लाइटिंग भी की जाएगी। इससे पहले सुभाषनगर आरओबी बन चुका है। वहीं, प्रभात चौराहे पर 35 करोड़ रुपए की लागत से ग्रेड सेपरेटर का निर्माण किया जाएगा। करोंद चौराहा से करोंद मंडी फाटक तक 10 करोड़ की लागत से स्मार्ट सड़क के लिए भूमिपूजन हो चुका है।
Page#    3517 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy