Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

RailFans - once you meet them, friends for life

Search News

News Posts by Saurabh®^~

Page#    Showing 1 to 5 of 1044 news entries  next>>
  
Today (14:01) स्टेशन डायरेक्टर निखारे डीसीएम वन बने (www.bhaskar.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
700 views

News Entry# 385073  Blog Entry# 4351346   
  Past Edits
Jun 25 2019 (14:01)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Saurabh®^~/1294142
Stations:  Bilaspur Junction/BSP  
बिलासपुर रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर किशोर निखारे का प्रमोशन हो गया है। उन्हें बिलासपुर मंडल का मंडल वाणिज्य प्रबंधक 1 बनाया गया है। उन्होंने अपने कार्यकाल का लगभग 4 साल बिलासपुर रेलवे स्टेशन में ही गुजारा। किशोर निखारे को अप्रैल 2015 में बिलासपुर रेलवे स्टेशन का स्टेशन मैनेजर राजपत्रित बनाया गया था। सोमवार को उन्हें बिलासपुर मंडल में डीसीएम 1 के पद पर पदोन्नत करने का आदेश जारी किया गया। इसके अलावा बिलासपुर में डीसीएम 2 के पद पर नागपुर के ओपी जायसवाल को पदस्थ किया गया है।
  
Today (12:48) बेटिकट यात्री घटे, मंडल अफसर को मिलेगा पुरस्कार (www.bhaskar.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
854 views

News Entry# 385071  Blog Entry# 4351291   
  Past Edits
Jun 25 2019 (12:48)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Saurabh®^~/1294142
Stations:  Raipur Junction/R  
रायपुर मंडल ने एक साल के दौरान बेटिकट यात्रियों पर सघन कार्रवाई की है। इस दौरान यात्रियों से 11 करोड़ बतौर जुर्माना वसूल किया गया है। 2017-18 में यह आंकड़ा 8 करोड़ 89 लाख ही था। पिछले साल की तुलना में यह 24 फीसदी अधिक है। इतना ही नहीं, चेकिंग अभियान के चलते पहले की तुलना में बेटिकट सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में कमी आई है। इस प्रयास को रेलवे बोर्ड ने बेहतर माना है और सीनियर डीसीएम तन्मय मुखोपाध्याय को राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। 64वें वार्षिक रेल पुरस्कार के लिए काफी सालों बाद मंडल के किसी सीनियर डीसीएम को चुना गया है। समारोह 7 जुलाई को जमशेदजी भाभा थिएटर, मुंबई में होगा।
इसमें देशभर
...
more...
से रेलवे के अलग-अलग जोन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उनके द्वारा वित्तीय वर्ष 2018-19 के दौरान किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए रेल मंत्री के द्वारा राष्ट्रीय रेल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
इस पुरस्कार समारोह में मंडल सहित जोन के अन्य अधिकारियों एवं एक कर्मचारी को राष्ट्रीय रेल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। पुरस्कार से सम्मानित होने वालों में जोन के जीएम सचिव हिमांशु जैन, मंडल कार्मिक अधिकारी उदय कुमार भारती, विवेक मेश्राम एवं सब- इंस्पेक्टर शामिल है ।
  
दिल्ली मेट्रो की वॉयलेट लाइन पर सोमवार से एक साइड के ट्रैक की मरम्मत होने के चलते एक हफ्ते तक मेट्रो की फ्रीक्वेंसी पर असर पड़ेगा। डीएमआरसी से मिली जानकारी के अनुसार कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन की एक रिवर्सल साइड पर ट्रैक मरम्मत के चलते सोमवार से एक हफ्ते तक ट्रेन की आवाजाही पर असर पड़ेगा।ऐसे में अगर आप वॉयलेट लाइन का उपयोग करते हैं तो आपको ट्रेन के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। इसके चलते वॉयलेट लाइन पर आने वाले एक हफ्ते तक लोगों को मेट्रो ट्रेनों में भीड़ का सामना करना पड़ सकता है।
  
Today (12:44) मुंबई-हावड़ा रेल मार्ग पर इंजन फेल, कई ट्रेनों को रोका गया भीषण गर्मी के बीच दो घंटे यात्री हलकान (www.amarujala.com)
Major Accidents/Disruptions
NCR/North Central
0 Followers
633 views

News Entry# 385069  Blog Entry# 4351286   
  Past Edits
Jun 25 2019 (12:44)
Station Tag: Manikpur Junction/MKP added by Saurabh®^~/1294142

Jun 25 2019 (12:44)
Train Tag: Asansol - Mumbai CSMT SF Express/12361 added by Saurabh®^~/1294142
मुंबई हावड़ा रेल मार्ग पर सोमवार की दोपहर को आसनसोल- मुंबई एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। जिससे दो घंटे तक रेल यातायात प्रभावित रहा। सतना से दूसरा इंजन मंगाकर ट्रेन को आगे बढ़ाया जा सका। इस दौरान मानिकपुर, सतना, टिकरिया मारकुंडी व अन्य स्टेशनों पर कई ट्रेनों को रोकना पड़ा।यात्रियों को गर्मी में परेशान होना पड़ा। सोमवार को मुंबई की ओर जा रही 12361 आसनसोल-मुंबई एक्सप्रेस जैसे ही मानिकपुर की ओर से सतना की तरफ निकली तो जैतवारा स्टेशन के पहले हाटी स्टेशन के पास इंजन फेल हो गया। चालक के तमाम प्रयास के बाद भी ट्रेन आगे नहीं बढ़ सकी। जिसकी सूचना मानिकपुर व सतना स्टेशन अधीक्षक को दी गई। मुंबई हावड़ा रेल मार्ग पर अचानक इस ट्रेन के इंजन खराब होने पर आगे पीछे के सभी स्टेशनों पर लंबी रूट वाली ट्रेनों को रोक दिया गया। मारकुंडी स्टेशन पर पटना कुर्ला एक्सप्रेस रोकी गई। टिकरिया के पास जनता एक्सप्रेस...
more...
रोकी गई।इन स्टेशनों पर पानी का सही इंतजाम न होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। पटना कुर्ला एक्सप्रेस के जनरल बोगी के एक यात्री की हालत बेहद खराब हो गई। उसे उल्टी दस्त की शिकायत हुई लेकिन स्टेशन पर कोई सुविधा नहीं थी। कुछ यात्रियों ने ही उसकी मदद की। उधर जैतवारा स्टेशन के मास्टर बाबूलाल व सहायक स्टेशन मास्टर शशी सिंह ने बताया कि खराब इंजन को सुधारने के लिए सतना से दूसरा इंजन मंगाया गया। स्टेशन पर मौजूद कुछ तकनीकी जानकार कर्मचारी इंजन बनाने पहुंचे लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इस दौरान लगभग दो घंटे तक ट्रेनों के आवागमन पर प्रभाव पड़ा। दोपहर दो बजे दूसरा इंजन लगाकर आसनसोल-मुंबई एक्सप्रेस को रवाना किया गया। इसके बाद रेल यातायात सुचारु रूप से चल सका।
  
Today (12:42) बरौनी ग्वालियर से 28 बच्चों को बांदा ले जा रहे मौलवी को जीआरपी ने ट्रेन से पकड़ा (www.amarujala.com)
Crime/Accidents
NR/Northern
0 Followers
49 views

News Entry# 385068  Blog Entry# 4351285   
  Past Edits
Jun 25 2019 (12:42)
Station Tag: Unnao Junction/ON added by Saurabh®^~/1294142

Jun 25 2019 (12:42)
Train Tag: Barauni - Gwalior Mail/11123 added by Saurabh®^~/1294142
Stations:  Unnao Junction/ON  
बरौनी ग्वालियर मेल से 28 बच्चों को बांदा ले जा रहे मौलवी को जीआरपी ने ट्रेन से उतारा। मौलवी ने बताया कि वह बच्चों को पढ़ाने के लिए ले जा रहा था। बच्चों से बात पर पता चला कि वह कानपुर में पढ़ाने की बात कहकर घर से लाया था। जीआरपी ने परिजनों से संपर्क करने के साथ ही बच्चाें व मौलवी को चाइल्डलाइन को सौंपा है।परिजनों के आने के बाद ही हकीकत सामने आएगी। बिहार प्रांत के थाना अकरिया के गांव बिसरवां मोहलगांव निवासी मो. जाहिद पुत्र हफीम मौलवी है। सोमवार को वह गांव के ही 28 बच्चों को दोपहर 2 बजे ग्वालियर-बरौनी मेल के एस 9 डिब्बे में बिठाकर बांदा ले जा रहा था। गाड़ी में बैठे यात्रियों को शक होने पर उन्होंने कंट्रोलरूम को सूचना दी। जीआरपी थाने में खड़े बरौनी ग्वालियर मेल से उतारे गए 28 बच्चेबरौनी ग्वालियर मेल से उतारे गए 28 बच्चेजीआरपी को 28 बच्चे ले जाने...
more...
की जानकारी मिलते ही गाड़ी जैसे ही उन्नाव जंक्शन पहुंची सिपाहियों ने सभी को उतार लिया। थाने लाकर बच्चों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वह मौलवी के साथ पढ़ाई करने जा रहे हैं। जीआरपी ने जब बच्चों के परिजनों से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि मौलवी कानपुर के किसी मदरसा में पढ़ाने की बात कहकर घर से लेकर गए हैं।मौलवी व परिजनों की बातों में अंतर मिलने पर बच्चों व मौलवी को थाने में बिठाया गया। बाद में जीआरपी ने बच्चों व मौलवी को चाइल्ड लाइन को सौंपा है। बच्चों की उम्र 6 से 12 साल के बीच है। जीआरपी प्रभारी एसके राव ने बताया कि बच्चों व मौलवी को चाइल्ड लाइन को सौंपा गया है। बच्चों के परिजनों से भी संपर्क कर लिया गया है। अगर वह तहरीर देते हैं तो मौलवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
Page#    1044 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy