Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE

Talk to a RailFan - you will learn a LOT about Trains.

Search News

News Posts by 22422 salasar express~

Page#    Showing 1 to 5 of 76 news entries  next>>
रेलवे की हालत को सुधारने में जुटे रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि जल्द ही रेलवे में यात्रियों को ऑन डिमांड टिकट की सुविधा मिलने लगेगी। उन्होंने कहा है कि रेलवे न केवल ऑन डिमांड टिकट मुहैया करने पर काम कर रहा है बल्कि ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने के लिए काम चल रहे हैं। प्रभु ने कहा कि ट्रेनों की रफ्तार 160 किमी प्रति घंटा करने की दिशा में काम चल रहा है।
train
आर्थिक संपादकों के सम्मेलन में प्रसारित वीडियो संदेश में जानकारी देते हुए रेल मंत्री ने कहा
...
more...
कि दिल्ली-हावड़ा और दिल्ली-मुंबई मार्ग पर सभी गाड़यिों की अधिकतम गति बढ़ाकर 160 किलोमीटर प्रतिघंटा कर दी जायेगी। उन्होंने कहा कि रेलवे मौजूदा नेटवर्क की विस्तार योजना को और गति देने के लिये अगले साल दो लाख करोड़ रुपये से अधिक का पूंजीगत निवेश करेगा जो इस साल के 1.21 लाख करोड़ के पूंजीगत की तुलना में करीब 90 प्रतिशत अधिक है।
सम्मेलन में मौजूद रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एके मित्तल ने कहा कि रेलवे की इस प्रस्तावित राशी का इस्तेमाल रेलवे लाइनों के दोहरीकरण, तिहरीकरण, विद्युतीकरण, नई लाइनों का निर्माण एवं सिगनलिंग और रेलवे नेटवर्क की क्षमता विस्तार के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा की इस साल रेलवे ने भारतीय जीवन बीमा निगम से 1.5 लाख करोड़ रुपये के निवेश का करार किया है।
मित्तल के मुताबिक रेलवे ने पूर्वोत्तर में विशेष ध्यान दिया है और अगले माह के अंत तक पूर्वोत्तर क्षेत्र की छोटी लाइनों को बड़ी लाइनों में बदल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि साल 2020 तक पूर्वोत्तर के हर राज्य की राजधानी को रेल नेटवर्क को जोड़ दिया जायेगा।
वहीं रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया कि दिल्ली-हावड़ा और दिल्ली-मुंबई मार्ग पर सभी गाड़ियों की अधिकतम गति बढ़ाकर 160 किलोमीटर प्रतिघंटा कर दी जायेगी। मेल, एक्सप्रेस गाड़ियों के अलावा माल गाड़ियों की रफ्तार बढ़ाने की दिशा में भी काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन दोनों मार्गों को सेमीहाई स्पीड मार्ग में बदलने का काम शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोशिश की जा रही है कि साल 2018 तक इन रुटों पर चलने वाली सभी गाड़ियों की अधिकतम रफ्तार 160 किमी हो जाए।
नई दिल्ली। इन दिनों युवाओं पर सेल्फी का बुखार चढ़ा हुआ है जिसकी वजह से कई लोगों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा है। इसके लिए कई पर्यटन स्थलों पर नो सेल्फी जोन भी बनाए गए हैं। लेकिन अब अहमदाबाद व मुंबई रेलवे स्टेशन और मुंबई की लोकल ट्रेन में भी सेल्फी लेने पर लगा प्रतिबंध लगा दिया गया है।
नए नियमों के अनुसार अहमदाबाद में ट्रेक या प्लेटफार्म पर सेल्फी लेने पर जेल होगी। बताया जा रहा है कि सेल्फी लेते हुए पकड़े जाने पर 500 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक जुर्माना और पांच साल तक की जेल होगी। वहीं मुंबई में सेल्फी लेते हुए पकड़े जाने पर पहले आरपीएफ चेतावनी देगी, लेकिन अगर उसके बाद भी व्यक्ति
...
more...
सेल्फी लेते हुए पकड़ा जाता है तो आरपीएफ उस पर कार्रवाई करेगी।
हाल ही में पर्यटन मंत्रालय ने भी बढ़ते सेल्फी क्रेज को देखते हुए सुरक्षा कारणों की वजह से 12 से 18 अगस्त तक राष्ट्रीय स्मारकों के सामने सेल्फी पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी किए हैं। मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस और भारत पर्व कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए ये निर्देश जारी किया है।
नयी दिल्ली। खबर की हेडलाइंन पढ़कर आप चौंक गए होंगे, लेकिन घटना सच्ची है। खौफनाक हादसे के बारे में खुद पीड़ित ने जानकारी दी है। इस हादसे ने उसे इतना डरा दिया है कि वो अबतक इस सदमे से बाहर नहीं निकल पा रहा है। हिंदी वेबसाइट जनसत्ता के मुताबिक पीड़ित शख्स ने उन्हें एसएमएस के जरिए ये जानकारी दी और अपनी बातें शेयर की। पीड़ित शख्स चाहता है कि उसकी बातें लोगों तक और रेलवे तक पहुंचें ताकि आगे से लोगों को बचाया जा सके। OMG अब बिना मर्दों के भी औरतें पैदा कर सकेंगी बच्चे
शख्स ने बताया है कि वो 2 अगस्त 2016 को विशाखापट्टनम से पटना के लिए एर्नाकुलम एक्‍सप्रेस में सवार हुआ था। स्लीपर बोगी में वो
...
more...
अपनी सीट पर लेटा हआ था। नींद नहीं आ रही थी, इसलिए पीड़ित अपने मोबाईल फोन पर गाने सुन रहा था। पीड़ित ने बताया कि रात करीब 12 बजे 3 लोग उस बोगी से सवार हुए। तीनों ही लोग उसी बोगी में आकर उसकी बगल वाली सीट पर लेट गए। बोगी में बाकी सारे लोग सो रहे थे।
GOOD NEWS: अब आपकी स्किन से पैदा होंगे बच्चे
शख्स ने आगे बताया है कि अचानक नीचे लेटा व्यक्ति उसकी पैंट की जिप खोलने लगा। जैसे ही उसने इसका विरोध किया दूसरे शख्स ने उसके ऊपर पिस्‍तौल तान दी और चुप रहने को कहा। बंदूक देखने के बाद वो असहाय हो गया। उसने चुप रहने में ही भलाई समझी। अपराधियों में से एक व्यक्ति ने उसके साथ मुखमैथुन कर स्पर्म को प्‍लास्टिक के डब्बे में रख लिया और वहां से तीनों के तीनों फरार हो गए।
...और बन गया दुनिया का पहला स्पर्म, जानिए कैसे?
पीड़ित ने बताया कि उसने जब अपने साथ हुए इस हादसे के बारे में बोगी में मौजूद लोगों को बताया तो सब सन्न रह गए। कोई उसकी बात पर भरोसा नहीं कर पा रहा था। पीड़ित ने कहा है कि वो अब तक इस हादसे से ऊबर नहीं पा रहा है। उनसे उम्मीद की है कि मीडिया इस घटना को जोर-शोर से उठाए, ताकि दूसरा और कोई इस तरह की घटना का शिकार न हो सके।
भारत की ट्रेनों में इस तरह के अपराध बिल्कुल नए हैं, हलांकि जापान में ट्रेन में सेक्‍स अटैक के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में भारतीय रेल के लिए इस तरह के अपराध बड़ी चुनौती है।
Aug 24 2016 (14:52) गोरखधाम में यात्रियों के साथ तमंचे के बल पर लूटपाट, मारपीट (hindi.oneindia.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central

News Entry# 278025   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
कानपुर। भारतीय रेल में सफर के दौरान एक और मारपीट और लूटपाट का मामला सामने आया है। गोरखधाम एक्सप्रेस में बदमाशों ने जबरन ट्रेन में चढ़कर ना सिर्फ यात्रियों के साथ लूटपाट की बल्कि उनके साथ जमकर मारपीट भी की।तिरुअनंतपुरम से गोरखपुर जाने वाली गोरखधाम एक्सप्रेस में यह लूटपाट की घटना सामने आयी है। ट्रेन में गोंविंदपुरी के पास कुछ बदमाशों ने बंदूक की नोक पर यात्रियों के साथ लूटपाट की।
गोरखधाम एक्सप्रेस में यह लूटपाट की घटना उस वक्त सामने आयी है जब ट्रेन में गोंविंदपुरी के पास से गुजर रही थी। ट्रेन के भीतर कुछ बदमाशों मुंह पर नकाब बांधे अचानक घुसे औरल बंदूक की नोक पर यात्रियों के साथ लूटपाट की।
यात्रियों
...
more...
ने बताया कि सभी छह से सात बदमाश मुंह पर कपड़ा बांधे हुए थे और उनके पास असलहे थे। यात्रियों के शोर शराबे के बाद जीआरपी वहां पहुंची थी। बहरहाल लखनऊ पहुंचने पर यात्रियों ने मामले की रिपोर्ट दर्ज करायी जिसके बाद मामले को कानपुर जीआरपी के पास भेज दिया गया है। घटना के बाद जीआरपी ने दावा किया है कि वह जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ेगी।
लखनऊ। चूहों का आतंक किस कदर बढ़ गया है इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि रेलवे को इन्हें मारने के लिए चार लाख रुपए की सुपारी देनी पड़ी है। रेलवे ने चूहों को मारने के लिए 4.76 लाख रुपए की सुपारी दी है। इस सुपारी की खास बात यह है कि सुपारी की रकम का भुगतान चूहों की शव की शिनाख्त के आधार पर किया जाएगा।
चूहों के एनकाउंटर के लिए हर महीने 35000 रुपए
लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर चूहों का आतंक काफी बढ़ गयी
...
more...
है जिसे देखते हुए रेलवे ने हर महीने 35 हजार रुपए खर्च करने का फैसला लिया है इसके रेलवे ने एक प्राइवेट कंपनी को चुना है जो चूहों को मारने का काम करेगी। चारबाग पर हजारों चूहों का आतंकी है जो रेलवे की संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं। यह चूहे ना सिर्फ सरकारी फाइलों को चट्ट कर रहे हैं बल्कि यात्रियों के सामान को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं, जिसके चलते रेलवे ने यह फैसला लिया है।
पहले भी दी जा चुकी है सुपारी
आपको बता दें कि पिछले तीन सालों में यह दूसरी बार है जब रेलवे ने चूहों को मारने के लिए प्राइवेट कंपनी को ठेका दिया है। इससे पहले 2013 में भी रेलवे ने पहली चूहों को मारने का ठेका दिया था, लेकिन ठेकेदार चूहों को मारने में पूरी तरह से विफल रहे थे।
10 लाख डकार चुके हैं चूहे
रेलवे के अधिकारी ने कहा कि पिछले सालों में चूहों ने प्लेटफार्म पर 10 लाख रुपए से अधिक का नुसकान पहुंचाया है। चूहों से ना सिर्फ रेलवे कर्मचारी बल्कि यात्री भी काफी डरे हुए हैं। यह चूहे अमानती सामान घर में यात्रियों के सामान को काफी नुकसान पहुंचाते हैं। रिकॉर्ड रूम में रखे अहम सरकारी दस्तावेजों के टुकड़े संभालते हुए अब रेलवे के कर्मचारी भी आजिज आ चुके हैं।
स्टडी- चूहे भी गाना गाकर चुहिया को अपनी ओर आकर्षित करते हैं
चूहों के शव के आधार पर होगा सुपारी का फैसला
सीनियर डिविजनल कॉमर्शियल मैनेजर अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि हमने चूहे मारने वाली कंपनी के साथ करार किया है। उन्होंने बताया कि इस करार में कोई तय करार नहीं किया गया है कि कितने चूहों का मारना है, लेकिन मुख्य स्वास्थ्य इंस्पेक्टर चूहों के शव को देखेंगे जिसके बाद इसका फैसला लिया जाएगा।
इसी महीने शुरु होगा चूहों का एनकाउंटर
अजीत कुमार ने बताया कि यह काम स्टेशनपर अगस्त माह के आखिरी हफ्ते में शुरु होगा। उन्होने बताया कि यह करार एक साल के लिए किया गया है। इस कॉट्रैक्ट के ततहत 25 बार यह अभियान चलाया जाएगा जिसमें 25 बार चूहों को मारने का ट्रीटमेंट किया जाएगा। इस कॉट्रैक्ट में कुल 4,76,525 रुपए का करार हुआ है।
स्टेशन की इमारत को कर रहे खोखला
रेलवे के वेंडर का कहना है कि चूहे स्टेशन की इमारत को अंदर से खोखला कर रहे हैं, यह प्लेटफॉर्म नंबर 5 से स्टेशन में दाखिल होते हैं और प्लेटफॉर्म नंबर 2 से बाहर जाते हैं। यहां खास बात यह है कि चूहों का वजह आधा किलो से एक किलों के बीच है।
बच्चों के लिए भी जानलेवा हैं ये चूहे
बच्चों के लिए यह चूहे काफी खतरनाक हैं, अगर आप सतर्क नहीं हैं तो यह बच्चों तक को काट लेते हैं। यहां यात्री अक्सर इस बात की शिकायत करतें हैं कि उनके खाने के पैकेट को चूहे कुतर डालते हैं।
Page#    76 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy