Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE

IRI - चाहे कितने भी हों मतभेद, फिर भी हम परिवार एक - Dr. Abhishek Rai

Search News
Post PNR

PEP/Phephna Junction (5 PFs)
فیفنا جنکشن     फेफना जंक्शन

Track: Construction - Doubling+Electrification

Show ALL Trains
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 21
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Off NH - 31, Phephna, Dist - Ballia, Pin - 277503
State: Uttar Pradesh
add/change address
Elevation: 68 m above sea level
Zone: NER/North Eastern
Division: Varanasi
No Recent News for PEP/Phephna Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 2.8/5 (8 votes)
cleanliness - good (1)
porters/escalators - average (1)
food - poor (1)
transportation - average (1)
lodging - average (1)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - average (1)
safety - average (1)

Show ALL Trains
Departures
Arrivals
Station Map
Forum
News
Gallery
Timeline
RF Club
Station Pics
Tips

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 31 News Items  next>>
Mar 26 (01:08) अब मऊ से बलिया के लिए चलेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
50432 views

News Entry# 446990  Blog Entry# 4919426   
  Past Edits
Mar 26 2021 (01:08)
Station Tag: Ratanpura/RTP added by Pankaj/1718748

Mar 26 2021 (01:08)
Station Tag: Phephna Junction/PEP added by Pankaj/1718748

Mar 26 2021 (01:08)
Station Tag: Indara Junction/IAA added by Pankaj/1718748

Mar 26 2021 (01:08)
Station Tag: Ballia/BUI added by Pankaj/1718748

Mar 26 2021 (01:08)
Station Tag: Mau Junction/MAU added by Pankaj/1718748
इंदारा-फेफना रेल मार्ग पर विद्युतीकरण से ट्रेनों के संचालन का गुरुवार को सफल परीक्षण किया गया। रेल सुरक्षा आयुक्त मोहम्मद तौफीक खान के नेतृत्व में स्पेशल ट्रेन सुबह लगभग 11 बजे दिन में रतनपुरा रेलवे स्टेशन से फेफना के लिए गई तेज गति से चलाई गई। ट्रेन रतनपुरा रेलवे स्टेशन से लगभग एक किलोमीटर पश्चिम मात्र कुछ देर के लिए रुकी और पुन: तेज गति से फेफना की तरफ रवाना हो गई। फेफना में विश्राम के बाद विद्युत से संचालित होते हुए यह स्पेशल ट्रेन शाम लगभग पांच बजे रतनपुरा स्टेशन से आगे के लिए रवाना हुई। इस सफल ट्रायल से जहां रेलवे विभाग में खुशी की लहर है। इस दौरान जब स्पेशल ट्रेन गुजरी इसके मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर काफी चाक-चौबंद व्यवस्था थी जहां रेलवे के अधिकारी अपने विभागीय वेशभूषा में थे। वही साफ सफाई भी काफी बेहतर रही कुल मिलाकर अधिकारियों के आगमन के चलते रेलवे स्टेशन की व्यवस्था...
more...
काफी चुस्त दुरुस्त रही। स्पेशल ट्रेन में सुरक्षा आयुक्त समेत रेलवे के सक्षम अधिकारी मौजूद थे।
मऊ-बलिया रेल मार्ग पर विद्युतीकरण की प्रक्रिया का ट्रायल के लिए रेल अधिकारी (सीआरएस) विशेष ट्रेन में सवार होकर जांच के लिए निकले। इसकी सूचना जैसे ही गेट संख्या 27 बी जो राजमार्ग संख्या 34 के थलईपुर के गेटमैन को हुई उसने गेट बंद कर दिया। रेल गेट के बंद होने से राजमार्ग पर दोनों तरफ बड़ी संख्या में वाहनों का जाम लग गया। बाद में गेटमैन ने सीआरएस की ट्रेन की स्थिति का पता कर अधिकारियों को जाम लगने की जानकारी दी। अधिकारियों का निर्देश मिलने के बाद कर्मचारी ने गेट खोला तो लोगों ने राहत की सांस ली।
Mar 10 (04:55) स्टेशन का दर्जा छीनने के खिलाफ प्रदर्शन (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
8720 views

News Entry# 443648  Blog Entry# 4902081   
  Past Edits
Mar 10 2021 (04:55)
Station Tag: Reoti/ROI added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 10 2021 (04:55)
Station Tag: Phephna Junction/PEP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Phephna Junction/PEP   Reoti/ROI  
बलिया / रेवती। निजीकरण के खिलाफ रेल संघर्ष समिति ने फेफना व रेवती रेलवे स्टेशन के पास धरना दिया। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार सभी सार्वजनिक प्रतिष्ठानों को बेचने पर आमादा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। पूंजीपतियों के हाथों का खिलौना होने का ही प्रमाण है कि प्लेटफार्म टिकट 30 से 50 रुपये तक कर दिया गया।प्रदर्शनकारियों ने पहले की तरह रेल किराया कम करने, जिले के सागरपाली, रेवती व रसड़ा को पहले की तरह रेलवे स्टेशन का दर्जा देने, यात्री सुविधाओं के साथ ही रेलकर्मियों व बेरोजगारों को ध्यान में रखते हुए रेल का निजीकरण नहीं करने की मांग की।इस दौरान जनार्दन सिंह, अवधेश सिंह, शिवानन्द, बलिराम सिंह, प्रनेश कुमार, अशोक पांडे, अरुण सिंह, कैलाश यादव, परमात्मानन्द राय, हसन जावेद, शिवाजी, नीतीश कुमार आदि थे।उधर, रेल संघर्ष समिति ने रेवती रेलवे स्टेशन पर भी धरना दिया। रेलमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन बांसडीह एसडीएम दुष्यंत मौर्य को...
more...
देकर रेवती स्टेशन को पहले की तरह बहाल रखने की मांग की। चेतावनी सभा के माध्यम से लक्ष्मण पांडे ने कहा कि यदि रेवती स्टेशन को हाल्ट बनाया गया तथा वर्तमान में रुक रही एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव बंद किया गया तो बड़ा जनांदोलन होगा। दलछपरा से त्रिकालपुर के बीच 10 किमी ट्रैक पर आम लोग बैठकर प्रदर्शन करेंगे। मंगलवार के धरना में व्यापार मंडल व ई-रिक्शा संचालकों की भी सहभागिता रही। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस तैनात रही।करीब दो घंटे बाद सीओ बांसडीह दीपचंद व एसएचओ यादवेंद्र पांउे के साथ एसडीएम धरना स्थल पर पहुंचे। धरना सभा को रामराज्य वर्मा, श्रीभगवान यादव, दयाशंकर यादव आदि ने संबोधित किया। धरना में व्यापार मंडल के अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्त, शांतिल गुप्त, सत्यदेव राजभर, राजेश केशरी, परमानंद पांडे, एजाज, धनजी पासवान, अरमान हुसेन, कन्हैया पांडे आदि थे। संचालन मुन्नू कुंवर ने किया। ज्ञापन के माध्म से सामान्य किराये पर सभी ट्रेनें चलाने, रेवती, सागरपाली व फेफना को स्टेशन का दर्जा बहाल रखने, रेलवे का निजीकरण नहीं करने आदि की मांग की गयी।
Feb 18 (08:21) फेफना स्टेशन के समीप डिरेल हुई मालगाड़ी (www.amarujala.com)
Major Accidents/Disruptions
NER/North Eastern
0 Followers
8361 views

News Entry# 439784  Blog Entry# 4880988   
  Past Edits
Feb 18 2021 (08:21)
Station Tag: Phephna Junction/PEP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Phephna Junction/PEP  
बलिया। फेफना रेलवे ट्रैक दोहरीकरण के बाद बुधवार को दोपहर तीन बजे फेफना रेलवे स्टेशन के समीप मालगाड़ी पटरी से उतर गई। सौभाग्य की बात ये है कि तीन बार पटरी से ट्रेन उतरने के बाद भी कोई जन-धन की क्षति नहीं हुई। जनवरी माह की अंतिम तारीख को फेफना से बलिया के लिए नई रेल पटरी पर रेलवे के उच्चाधिकारियों के देख-रेख में ट्रायल पूरा हुआ। लेकिन तीन फरवरी को फेफना जंक्शन के पश्चिमी केबिन के पास स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पटरी से उतर गई। जिसे तीन घंटे के बाद ठीक कर रवाना किया गया। पांच फरवरी को जंक्शन के पूर्वी केबिन के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। फिर बुधवार को भी एक गिट्टी लदी मालगाड़ी पश्चिमी केबिन के पास रेल पटरी से उतर गई। जिससे फेफना रसड़ा रोड दो घंटे तक जाम हो गया। पास में ही दोहरीकरण का कार्य कर रहे अभियंता और कर्मचारियों ने तुरंत ठीक...
more...
कर दिया। रेलवे अधिकारी मालगाड़ी के पटरी से उतरने की किसी घटना को नकार रहे हैं।
बलिया डेस्क : चित्तू पांडेय और जिले के मालवीय मुरली मनोहर के पैतृक गांव सागरपाली रेलवे स्टेशन अब इतिहास बन गया और इसे हाल्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. रेलवे प्रशासन की तरफ़ से अब सागरपाली रेलवे स्टेशन को अब पुरी तरह से बंद कर दिया गया है और स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों को भी शिफ़्ट कर दिया गया है. आपको बता दें कि स्टेशन पर 15 कर्मचारी तैनात थे.
हालाँकि इलाक़े के लोग रेल प्रशासन के इस कदम से सख़्त नाराज़ हैं. लोगों की माँग थी कि सागरपाली रेलवे स्टेशन को हाल्ट में तब्दील न किया जाए. इसके लिए लोगों ने भाजपा के राज्यसभा सांसद नीरज शेखर से भी गुज़ारिश की थी और नीरज शेखर ने काफ़ी वक़्त पहले
...
more...
ही रेलवे के चेयरमैन विनोद कुमार यादव को पत्र लिखा था.
अपने खत में राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा था कि सागरपाली रेलवे स्टेशन को पहले की ही तरह स्टेशन ही रहने दिया जाए और इसे हाल्ट में न बदला जाए.
लेकिन सांसद के इस आग्रह को दरकिनार करते हुए अब रेल प्रशासन ने स्टेशन को पुरी तरह से बंद कर दिया गया है. खबर यह भी है कि जल्द ही इसे हाल्ट बनाने के लिए टेंडर भी निकाला जाएगा.
बलिया, जेएनएन। बलिया-वाराणसी रेलखंड के फेफना जंक्शन रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को गिट्टी भरी मालगाड़ी के एक वैगन का पहिया पटरी से उतर गया। इससे विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने तत्काल मौजूद कर्मचारी की मदद से संसाधन लगाकर लगभग डेढ़ घंटे बाद आवागमन बहाल कराया। मालगाड़ी का पहिया पटरी से उतरने के पीछे रेलवे लाईन के नीचे गिट्टी की कमी बताई गई है।
जानकारी के अनुसार फेफना जंक्‍शन रेलवे स्टेशन पर रेलवे का कार्य तीव्र गति से चल रहा है। रेलवे लाइन दोहरीकरण के नीचे गिट्टी डालने हेतु मालगाड़ी खड़ी थी। मालगाड़ी का आधा बोगी गिट्टी खाली हो चुका था। शुक्रवार को रेलवे लाइन दोहरीकरण के नीचे गिट्टी गिराने के लिए मालगाड़ी पहले
...
more...
पश्चिमी छोर पर गया और गिट्टी गिराया। इसके बाद चालक मालगाड़ी को बैक कर रहा था कि अचानक रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर स्थित केबिन के पास लोड बढ़ने पर रेलवे लाइन धंस गई।
रेल लाइन धंसने के बाद गिट्टी भरी मालगाड़ी का एक पहिया लाइन से नीचे उतर गया। इससे महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कर्मचारियों से संसाधन मंगाकर यातायात बहाल कराया। बुधवार की दोपहर में भी रेलवे लाइन के नीचे गिट्टी की कमी के कारण रेललाइन धंसने के स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची थी।
Page#    Showing 1 to 20 of 31 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy