Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE

Rockfort Express: திருச்சி அவனது கோட்டை, இரவில் சென்னை வரை வேட்டை, அவன் தான் மலைக்கோட்டை. - Vijay Baradwaj

Search News
Post PNR
Large Station Board;
Entry# 1163900-0

JBO/Jamadoba Halt (1 PFs)
     जामाडोबा हॉल्ट

Track: Single Electric-Line

Show ALL Trains
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 10
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
jharia main Rd, Jharia
State: Jharkhand
add/change address
Elevation: 176 m above sea level
Zone: SER/South Eastern
Division: Adra
No Recent News for JBO/Jamadoba Halt
Nearby Stations in the News

0 Follows
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)

Show ALL Trains
Departures
Arrivals
Station Map
Forum
News
Gallery
Timeline
RF Club
Station Pics
Tips

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 25 News Items  next>>
May 25 (08:01) आद्रा रेलवे के सेक्शन इंजीनियर पहुंचे भागा, अनशन जारी (m.jagran.com)
IR Affairs
SER/South Eastern
0 Followers
5656 views

News Entry# 487194  Blog Entry# 5356088   
  Past Edits
May 25 2022 (08:01)
Station Tag: Jamadoba Halt/JBO added by Adittyaa Sharma/1421836

May 25 2022 (08:01)
Station Tag: Bhaga/VAA added by Adittyaa Sharma/1421836

May 25 2022 (08:01)
Station Tag: Adra Junction/ADRA added by Adittyaa Sharma/1421836
पूर्व पार्षद का आमरण अनशन चौथे दिन भी जारी आद्रा रेलवे के सेक्शन इंजीनियर पहुंचे
आद्रा रेलवे के सेक्शन इंजीनियर पहुंचे भागा, अनशन जारी
जामाडोबा : रेलवे आद्रा डिवीजन अंतर्गत भागा क्रासिंग के पास ओवरब्रिज निर्माण के लिए लगभग डेढ़ वर्ष से बंद फूसबंगला-जामाडोबा सड़क को खोलने की मांग पर पूर्व पार्षद मनोज साव का आमरण अनशन क्रासिंग के पास चौथे दिन भी जारी रहा। मंगलवार को आद्रा डिवीजन के सेक्शन इंजीनियर एके मुखोपाध्याय मौके पर पहुंचे। पूर्व पार्षद से आमरण अनशन समाप्त करने का आग्रह किया। हालांकि वे अड़े रहे। मनोज
...
more...
का कहना था कि सड़क जल्द खोली जाएगी, इसका लिखित आश्वासन दिया जाए। सेक्शन इंजीनियर ने कहा कि वरीय अधिकारियों से वार्ता कर निर्णय भेजा जाएगा।
पूर्व पार्षद के स्वास्थ्य की जांच करने चासनाला अस्पताल के डा. मिहिर कुमार पहुंचे। डा. मिहिर ने मनोज के स्वास्थ्य के जांच की। कहा कि उनके शरीर का तापमान कम हो रहा है। उन्हें ग्लूकोज की जरूरत है। मनोज ने उनकी एक नहीं सुनी। उनके समर्थन में उषा देवी, कुंती देवी, प्रतिमा देवी, किरण देवी, आशा देवी, जयंती देवी आदि थीं।
आजसू ने दी जोरदार आंदोलन करने की चेतावनी :
आजसू के केंद्रीय सदस्य वीरेंद्र निषाद भी आमरण अनशन स्थल पहुंचे। जिला प्रशासन व रेलवे को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 24 घंटे के अंदर मामले का समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। मनोज का हालचाल लेने के लिए भाजपा के अखिलेश सिंह उमेश यादव, अभिषेक पांडेय भी पहुंचे। जिला व रेल प्रशासन से सड़क खोलकर जल्द आमरण अनशन समाप्त कराने की मांग की है।
May 23 (08:13) बंद रेल फाटक खुलवाने के लिए आम सभा में स्वत: उमड़ी भीड़ (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
5869 views

News Entry# 487011  Blog Entry# 5353984   
  Past Edits
May 23 2022 (08:13)
Station Tag: Jamadoba Halt/JBO added by Adittyaa Sharma/1421836

May 23 2022 (08:13)
Station Tag: Jharia/JRI added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Jharia/JRI   Jamadoba Halt/JBO  
झरिया/जोड़ापोखर प्रतिनिधि। पिछले डेढ़ वर्ष से बंद भागा रेल फाटक को खुलवाने के लिए रविवार को जामाडोबा आंबेदकर चौक पर विशाल आम सभा में लोग एकता का...
झरिया/जोड़ापोखर प्रतिनिधि। पिछले डेढ़ वर्ष से बंद भागा रेल फाटक को खुलवाने के लिए रविवार को जामाडोबा आंबेदकर चौक पर विशाल आम सभा में लोग एकता का परिचय देते हुए भारी संख्या में पहुंचे। आम जन से लेकर व्यवसायी वर्ग का अपार समर्थन मिला। सभी ने एक स्वर पर कहा कि बंद फाटक को खोलकर लोगों को समस्या से निजात दिलाया जाये। फाटक बंद रहने से फूसबंगला-जामाडोबा मार्ग पिछले डेढ़ वर्ष से बंद है। लोगों को झरिया-सिंदरी मुख्य मार्ग पर पहुंचने के लिए अतिरिक्त तीन किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही है। जामाडोबा की
...
more...
50 हजार से अधिक की आबादी पूरी तरह से कट चुकी है। मुख्य मार्ग से टाटा अस्पताल जाने के लिए लोगों को काफी दूरी तय कर पहुंचना पड़ रहा है। आम सभा में वक्ताओं ने कहा कि अगर 15 दिनों के अंदर जिला प्रशासन रास्ता नहीं खोलता है तो उग्र आंदोलन होगा। रेलवे फाटक खोलने की मांग को लेकर पूर्व पार्षद मनोज साव का आमरण अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा। मनोज साव ने कहा कि जबतक रेलवे फाटक को जिला प्रशासन नही खोलता तब तक आमरण अनशन जारी रहेगा।
इस व्यवस्था में चार साल में भी नहीं बन सकेगा ओवर ब्रिज:
इससे पूर्व जामाडोबा में सभी व्यवसायियों ने अपनी दुकानें बंद कर सभा में शामिल हुए। जामाडोबा में बड़े प्रतिष्ठान से लेकर गुमटी तक बंद रहे। जामाडोबा चेंबर ऑफ कामर्स के आरिफ सिद्दिकी ने कहा कि जो व्यवस्था है उस व्यवस्था में चार साल में भी ओवर ब्रिज का निर्माण संभव नहीं है। हमें अच्छे दिन नहीं चाहिए, हमें पुराने दिन ही लौटा दिजिए। बंद फाटक को खोलकर आवागमन शुरू होना चाहिए।
टापू बनाकर छोड़ दिया गया है लोगों को:
संबोधित करते हुए भाजपा नेता योगेन्द्र यादव, श्रमिक नेता एस जिया अहमद, लोजपा अल्पसंख्यक के प्रदेश अध्यक्ष बेलाल खान ने कहा कि हर हाल में फाटक को खोलना चाहिए। रास्ता बंद रहने से लोग कितनी कठिनाई से गुजर रहे हैं, इसकी सुधि लेने वाला भी कोई नहीं है। टापू बनाकर यहां के लोगों को छोड़ दिया गया है। यहां पर दो कोलियरियां और अस्पताल है। मरीजों को आने जाने में परेशानी होती है। व्यापार चौपट हो रहा है। यहां के विधायक, सांसद चुप्पी साधे हुए हैं। आंदोलन में किन्नर समाज का भी समर्थना मिला। सभा में नौशाद खान, पूर्व पार्षद सुजीत सिंह, जय कुमार, अनुरंजन सिंह, कांग्रेसी नेता शमशेर आलम, यूनियन नेता ओम प्रकाश सिंह, फूसबंगला चेंबर के शुभाशीष राय, छात्र नेता राकेश सिंह, रणधीर सिंह, मनीष सिन्हा, भाजपा नेता अखिलेश सिंह किन्नर समाज की दर्जनों लोग आये थे। जामाडोबा बाजार के सैकड़ों दुकानदार ओर आम जनता शामिल थी।
May 17 (18:23) रेलवे फाटक चालू करने को लेकर होगी सभा (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
SER/South Eastern
0 Followers
3490 views

News Entry# 486517  Blog Entry# 5348329   
  Past Edits
May 17 2022 (18:23)
Station Tag: Jamadoba Halt/JBO added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Jamadoba Halt/JBO  
झरिया। जामाडोबा के आंबेडकर चौक पर विभिन्न संगठनों ने विशाल सभा आयोजित करने का निर्णय लिया है। 22 मई को जनसभा...
झरिया। जामाडोबा के आंबेडकर चौक पर विभिन्न संगठनों ने विशाल सभा आयोजित करने का निर्णय लिया है। 22 मई को जनसभा होगी। सभा जामाडोबा रेलवे क्रॉसिंग चालू करने की मांग को लेकर की जाएगी, जिसमें पूर्व पार्षद, समाजसेवी, विभिन्न राजनीतिक दल के नेता, व्यावसायिक संगठन, दुकानदार और आम लोग उपस्थित रहेंगे। यह निर्णय मजदूर नेता एस जिया अहमद के आवासीय कार्यालय में बैठक में लिया गया। मौके पर काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।
Apr 15 (07:16) कुटुम्ब ने रेल ठेकेदार बबलू सिंह पर बरसाई थीं गोलियां (www.livehindustan.com)
Crime/Accidents
SER/South Eastern
0 Followers
4327 views

News Entry# 483371  Blog Entry# 5297463   
  Past Edits
Apr 15 2022 (07:16)
Station Tag: Jamadoba Halt/JBO added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 15 2022 (07:16)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
धनबाद, मुख्य संवाददाता
कुसुम विहार के रेल ठेकेदार लव कुमार उर्फ बबलू सिंह की हत्या के लिए दो शूटरों को धनबाद बुलाया गया था। काले रंग की अपाची बाइक से कुटुम्ब और शुक्ला नामक शूटर दो अप्रैल की शाम फुसबंगला रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंचे। बबलू सिंह के बिल्कुल सामने जाकर कुटुम्ब ने 7.65 बोर के पिस्टल से उस पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। पुलिस जांच में यह खुलासा हुआ है।
पुलिस को जानकारी मिली है कि बबलू की हत्या में कुल सात लोगों की प्रत्यक्ष भूमिका है। मुजफ्फरपुर धनौर कटरा निवासी जुगनू
...
more...
सिंह उर्फ धर्मेंद्र सिंह, सीतामढ़ी मीरा नगर महिंदवारा निवासी अजीत कुमार और जोड़ापोखर डुमरी दो नंबर निवासी मनोज कुमार ने हत्या की योजना बनाई थी। मनोज के कहने पर डुमरी दो नंबर निवासी राजीव कुमार रजक ने बबलू सिंह की रेकी की। मनोज ने ही यूपी आजमगढ़ के बेतपुर जहानागंज आमदही निवासी राम बिलास चौहान से बबलू की हत्या के लिए हथियार लिया था। इन आरोपियों में से मनोज कुमार, राम बिलास और राजीव को पुलिस जेल भेज चुकी है। बाकी चार आरोपियों का पुलिस टोह ले रही है। शूटरों के असली नामों को खुलासा अभी नहीं हो सका है।
टेंडर के पांच प्रतिशत के खेल में थे तीन हिस्सेदार
मनोज कुमार की गिरफ्तारी से पुलिस को बबलू सिंह की हत्या के संबंध में कई जानकारियां मिली हैं। मनोज ने पुलिस को बताया कि अजीत और जुगनू के साथ मिल कर उसने आद्रा रेल मंडल के ठेके के लिए एक सिंडिकेट बनाया था। वे लोग पैक्टर की भूमिका अदा करते थे। सबका काम बंटा हुआ था। अजीत ठेकेदारों को चिह्नित कर टेंडर डालने से रोकता था और सेंटिग के अनुसार ही सिंगल हाईरेट वाला टेंडर डलवाता था। इसके एवज में पूरे टेंडर की राशि का पांच प्रतिशत उन्हें मिलता था। इस पांच प्रतिशत में अजीत और उसका 30-30 प्रतिशत और जुगनू का 40 प्रतिशत हिस्सा तय था।
माफिया का दामन छोड़ बनाया था अपना गैंग
मनोज ने पुलिस को बताया है कि 2012 में कृष्णा सिंह को अमलाबाद बिरसा पुल के पास पप्पू लंगड़ी, नौशाद व काके सरदार आदि के साथ मिल कर ठेका विवाद में गोली मारी थी। इस केस में जेल गया तो जेल में जुगनू से मुलाकात हुई थी। जुगनू माफिया अवधेश सिंह और वह जीतेंद्र पांडेय के लिए काम करता था। जेल में ही तय हुआ था कि दोनों मिल कर ठेका मैनेज करने का नया गैंग बनाएंगे। डेढ़ दो साल बाद दोनों जेल से निकले तो जुगनू अजीत को लेकर धनबाद आया और तीनों मिल कर ठेके में पैक्टर का काम करने लगे।
तमाम धमकियों के बाद भी नहीं डिगा बबलू
बबलू सिंह 2018 से ही रेल ठेका ले रहा था। उसने रेलवे ट्रैक के काम में लो रेट पर टेंडर डाल कर सेटिंग को गड़बड़ा दिया था। इससे कई ठेकेदार विदक रहे थे। ठेकेदारों पर गैंग का भय कम होने लगा। 2018 में अजीत ने बबलू को फोन पर धमकी दी, लेकिन वह नहीं माना। इस पर मनोज ने उसके घर पर 2019 में फायरिंग भी की थी। तब भी बबलू सिंह नहीं डिगा और न ही सिंडिकेट का हिस्सा नहीं बना।
कंबाइंड बिल्डिंग के रेस्टूरेंट में बनी थी हत्या की योजना
हाल के दिनों में बबलू ने एक जोनल वर्क में लो रेट डाल कर काम ले लिया। इससे सिंडिकेट पूरी तरह से बिखरने लगा। अक्तूबर-नवंबर में जुगनू, अजीत और मनोज ने कंबाइंड बिल्डिंग के एक रेस्टूरेंट में बबलू की हत्या की योजना बनाई। इस मीटिंग में शूटर कुटुम्ब भी था। जुगनू ने उसका परिचय अपने रिश्तेदार के रूप में कराया था। शुक्ला को कुटुम्ब लेकर आया था। योजना के अनुसार 30 हजार रुपए और नौकरी का लालच देकर राजीव कुमार बबलू की रेकी के काम में लगाया था।
होली के पहले कई बार पीछा किया, नहीं मिली सफलता
पुलिस को मनोज ने बताया कि होली के पहले से बबलू की हत्या का प्रयास किया जा रहा है। कई बार उसका पीछा किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसी बीच पता चला कि वह हर शनिवार को लेबर पेमेंट के लिए फुस बंगला क्रॉसिंग आता है। इसलिए वहीं उसकी हत्या करने की प्लानिंग बनी। झरिया का डबलू पटाखावाला को हत्या की प्लानिंग की जानकारी थी।
तीन गाड़ियों से पहुंचे थे हत्यारे
दो अप्रैल को बबलू की हत्या के लिए मनोज सबसे पहले घटना स्थल पर पहुंच कर मंडरा रहा था। इसी बीच बाइक से कुटुम्ब और शुक्ला पहुंचा। पीछे से राजीव रजक भी स्कूटी से वहां आया। मनोज ने दोनों शूटरों को एक-एक लोडेड पिस्टल दिया। अजीत और जुगनू भी पहुंचे। बबलू घटना स्थल पर मजदूरों को पैसा बांट रहा था। मजदूरों की भीड़ घटते ही कुटुम्ब पास गया और बबलू पर कई राउंड फायरिंग की। बबलू गिर गया तो सभी वहां से भाग गए। हत्या के बाद शूटरों ने उसे हथियार वापस कर दिया था। जिसे पुलिस ने जब्त किया है।
Apr 14 (06:55) सिंडिकेट का सिक्का जमाने के लिए रेल ठेकेदार की हुई हत्या (www.livehindustan.com)
Crime/Accidents
SER/South Eastern
0 Followers
5559 views

News Entry# 483272  Blog Entry# 5294539   
  Past Edits
Apr 14 2022 (06:55)
Station Tag: Jamadoba Halt/JBO added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2022 (06:55)
Station Tag: Adra Junction/ADRA added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 14 2022 (06:55)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
धनबाद। आद्रा रेल मंडल के सिविल वर्क में सिंडिकेट का सिक्का जमाने के लिए रेल ठेकेदार कुसुम विहार निवासी लव कुमार उर्फ बबलू सिंह की हत्या कराई गई। बबलू की हत्या में पुलिस ने डुमरी दो नंबर जोड़ापोखर निवासी मनोज कुमार, जूतागेट डुमरी दो नंबर निवासी राजीव कुमार रजक और यूपी आजमगढ़ बेंतपुर आमदही जहानागंज निवासी राम बिलास चौहान को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस कांड में तीन अन्य आरोपियों की तलाश में है।
यह जानकारी पुलिस ऑफिस में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए एसएसपी संजीव कुमार ने दी। बताया कि कुछ ठेकेदारों ने रेल ठेकों की ऊंची दर पर हासिल करने के लिए एक सिंडिकेट बनाया था। बबलू सिंह को भी सिंडिकेट में शामिल होने को कहा जाता था,
...
more...
लेकिन वह नहीं बने। बबलू ठेकों में मनमाफिक रेट कोड करते थे। जबकि सिंडिकेट सेटिंग कर हाईरेट डाल कर कांट्रैक्ट हासिल करता था। सेटिंग के तहत ठेकेदारों से ऊंचे रेट पर डमी टेंडर डलवाए जाते थे। सिंडिकेट में सक्रिय रहने वालों को हर ठेके पर निश्चित राशि हिस्से के रूप में मिल जाती थी। बता दें कि दो अप्रैल को जोड़ाफाटक थाना क्षेत्र के फुसबंगला रेल फाटक के पास बबलू सिंह को गोलियों से भून दिया गया था। उन्हें पांच गोलियां मारी गई थीं। एसएसपी ने बताया कि आरोपियों के पास से पुलिस ने 20 हजार रुपए नगद के अलावा एक नाइन एमएम पिस्टल (दो लोड गोली के साथ), एक 7.65 बोर का देसी पिस्टल, एक गोली और एक कट्टा व दो गोली बरामद की है। 7.65 बोर के पिस्टल से ही बबलू सिंह को गोलियां मारी गई थीं। बातचीत के दौरान मौके पर ग्रामीण एसपी रिष्मा रमेशन, सिंदरी डीएसपी अभिषेक कुमार, जोड़ापोखर थाना प्रभारी राजदेव सिंह आदि उपस्थित थे।
मनोज ने निभाई लोकल लिंक की भूमिका: एसएसपी ने बताया कि बबलू सिंह से मनोज का पहले भी विवाद हुआ था। वर्ष 2019 में मनोज ने ही बबलू के कुसुम विहार स्थित घर पर बम और गोलियां चलवाई थीं। बबलू की हत्या में उसने लोकल लिंक की भूमिका निभाई है। शूटरों को हथियार उपलब्ध कराने से लेकर बबलू की रेकी करने और हत्या कराने में तीनों आरोपियों की भूमिका रही है। बताया जा रहा है कि राम बिलास चौहान की गोली चलाने में प्रत्यक्ष भूमिका है। जेल गए मनोज की छवि दागदार रही है। राजीव बच्चों को ट्यूशन पढ़ाता था। उसका दूध का भी कारोबार था। जबकि राम बिलास के संबंध में जानकारी हासिल करने के लिए धनबाद पुलिस यूपी पुलिस के संपर्क में है।
Page#    Showing 1 to 20 of 25 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy