Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

quiz & poll - Timepass for curious minds

Ballari Jn - Look around and enjoy the station. A sacred place where Mahatma Gandhi once spent 8 hours. - Vishwanath Joshi

Search News
Post PNR
Medium; Night Pic; Front Entrance - Outside; Large Station Board;
Entry# 2280439-0
Large Station Board;
Entry# 2391081-0


MFP/Muzaffarpur Junction (8 PFs)
مُظفَّر پُور جنکشن     मुज़फ़्फ़रपुर जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 8
Number of Halting Trains: 118
Number of Originating Trains: 29
Number of Terminating Trains: 29
Jn Point ;- SPJ/HJP/SGL/SMI , Motijheel -Imlichatti Road , Motijheel Muzaffarpur - 1 Phone;- 91-9771429928
State: Bihar
add/change address
Zone: ECR/East Central
Division: Sonpur
22 Travel Tips
Nearby Stations in the News

Rating: 4.1/5 (731 votes)
cleanliness - good (96)
porters/escalators - good (92)
food - good (91)
transportation - excellent (92)
lodging - good (91)
railfanning - excellent (91)
sightseeing - good (88)
safety - good (90)

Show ALL Trains
Departures
Arrivals
Station Map
Forum
News
Gallery
Timeline
RF Club
Station Pics
Tips

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 2232 News Items  next>>
Yesterday (14:27) Corona Impact : मुंबई और अमृतसर के यात्री कैंसिल करा रहे टिकट, बिहार से ट्रेनें जा रही खाली (www.prabhatkhabar.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
7051 views

News Entry# 448535  Blog Entry# 4937990   
  Past Edits
Apr 13 2021 (14:27)
Station Tag: Amritsar Junction/ASR added by jigyasusingh47/2056059

Apr 13 2021 (14:27)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by jigyasusingh47/2056059

Apr 13 2021 (14:27)
Station Tag: Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus/CSMT added by jigyasusingh47/2056059

Apr 13 2021 (14:27)
Station Tag: Bandra Terminus/BDTS added by jigyasusingh47/2056059

Apr 13 2021 (14:27)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by jigyasusingh47/2056059

Apr 13 2021 (14:27)
Train Tag: Avadh Special/09037 added by jigyasusingh47/2056059
मुजफ्फरपुर. मुंबई, अमृतसर समेत अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए रोज रिजर्वेशन काउंटर व आइआरसीटीसी के वेबसाइट से बड़ी संख्या में यात्री टिकट वापसी कर रहे हैं. जंक्शन से भी रोज करीब 50 से 70 टिकट वापसी हो रही है. लगातार टिकट वापसी से रेलवे को नुकसान हो रहा है.
लाइन में लगे यात्री सुनील तिवारी ने कहा कि उन्हें 16 अप्रैल को मुंबई जाना था. वहां कोरोना का संक्रमण काफी बढ़ गया है. इसलिए वे टिकट कैंसिल करा रहे हैं. जान बचेगी, तो आना-जाना लग रहेगा. महिला काउंटर पर लाइन में लगी अमृता देवी ने कहा कि परिवार के साथ रांची जाना था.
अखबार
...
more...
में कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण को देख टिकट कैंसिल कराने का निर्णय लिया है. इस संबंध में रिजर्वेशन काउंटर के अधिकारियों ने कहा कि टिकट कैंसिलेशन में अचानक वृद्धि हुई है. इसे कोरोना का खौफ कहा जा सकता है.
बरौनी बांद्रा एक्सप्रेस में 285 सीटें रह गयीं खाली
कोरोना संक्रमण को बढ़ता देख यात्री यात्रा से परहेज कर रहे. सोमवार को बरौनी से खुलने वाली 09484 बरौनी-अहमदाबाद ट्रेन में सोमवार को सभी श्रेणियों में 285 सीटें खाली गई. बोगी की यह स्थिति देखते हुए अधिकारी चिंतित रहे. बताया जा रहा है कि ट्रेनों में मारामारी की स्थिति बनी होती थी. लेकिन अचानक से संख्या में कमी आ गयी हे.
जंक्शन पहुंची ऑटोमैटिक टिकट वेंडिंग मशीन
जंक्शन पर सोमवार की रात सोनपुर से चार ऑटोमैटिक टिकट वेंडिंग मशीन को लाया गया. डीसीआई मुजफ्फरपुर ने सभी को रिसिव किया. जंक्शन पर जल्द मशीन को लगाया जायेगा. इसके लिए जगह का भी चयन होगा गया है. मशीन लगने से यात्रियों के आरक्षित बोगी के टिकट के लिए काउंटर पर लंबी लाइन नहीं लगनी होगी.
प्रथम चरण में मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर, बरौनी और खगड़िया में मशीन लगायी जायेगी. मशीन लगने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी, यह मशीन बैंक एटीएम के तहत ही काम करेगी. यात्रियों को टिकट लेने के लिए इसके लिए स्टॉल में रेलवे की ओर से जारी स्मार्ट कार्ड डालना होगा. फिर स्क्रीन पर टिकट के लिए ऑप्शन आयेगा.
बटन को दबाने के बाद टिकट के बारे में पूरी जानकारी देनी होगी. फिर कीबोर्ड से किराया ट्रांसफर होने की प्रक्रिया होगी. किराया ट्रांसफर होने के बाद मशीन से टिकट निकलेगा. डीसीआई धनंजय कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए मशीन उपलब्ध कराया गया है. जल्दी सेवा को शुरू कर दिया जायेगा. इससे यात्रियों को राहत मिलेगी.
Apr 12 (20:20) West Champaran : परदेस जाने वाले अब करा रहे टिकट कैंसिल, आने वालों की बढ़ी तादाद (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
6853 views

News Entry# 448473  Blog Entry# 4937474   
  Past Edits
Apr 12 2021 (20:20)
Station Tag: Narkatiaganj Junction/NKE added by Saurabh®/1294142

Apr 12 2021 (20:20)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by Saurabh®/1294142

Apr 12 2021 (20:20)
Station Tag: Bagaha/BUG added by Saurabh®/1294142
कोरोना संक्रमण की वजह से बाहर जाने वालों की संख्या में काफी कमी आई है। ट्रेनों को ट‍िकट लोग कैंसिल करा रहे हैं। होली में बाहर से घर आए लोग अब कोराेना की वजस से सहम सा गए हैं।
पश्‍चिम चंपारण, जासं। कोरोना संक्रमण की वजह से उत्‍तर ब‍िहार से बाहर जाने वाले लोग अब तेजी से ट्रेनों का र‍िजर्वेशन कैंस‍िल करा रहे हैं। वहीं बाहर से आने वालों की संख्‍या काफी बढ़ गई है। कुछ द‍िनों पहले तक क‍िसी भी ट्रेन में द‍िल्‍ली, मुंबई या अन्‍य बड़े शहरों मं जाने के ल‍िए के लिए र‍िजर्वेशन खाली नहीं था, लेक‍िन कोरोना के भय से लोग अब परदेश जाने से कतराने लगे हैं। होली पर परदेस से तमाम लोग घर लौटे। जिसमें
...
more...
से कई लोग त्योहार के बाद वापस जाने के लिए रिजर्वेशन भी करा चुके थे। इस बीच कोरोना की दूसरी लहर आ गई। जिसका खौफ लोगों में इस कदर व्याप्त हो गई है कि लोग बाहर जाना नहीं चाहते। पिछले साल की दुर्दशा व परेशानी भी अभी भूले नहीं हैं। इसके चलते रेलवे स्टेशन पर टिकट कैंसिल कराने वालों की संख्या बढ़ गई है।
 बगहा स्टेशन पर खड़े पतिलार के अशोक कुमार, नगर की विभा अग्रवाल, हरदी नदवा निवासी कैलाश प्रसाद आदि ने कहा कि वे लोग पिछले कई वर्षों से सपरिवार परदेस में रहकर काम करते हैं। होली में घर आए थे। उनका वापसी टिकट पहले से बन गया था। लेकिन, मुंबई, दिल्ली और गुजरात सहित अन्य जगहों पर कोरोना के दूसरी लहर का खौफ है कि लोग परदेश जाने से कतराने लगे हैं। करीब आधा दर्जन लोगों ने बताया कि उनका टिकट कैंसिल करा लिया गया है। बुङ्क्षकग सुपरवाइजर जमील अहमद ने बताया कि पहले की अपेक्षा टिकट कैंसिल कराने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। 
 रेलवे स्टेशन पर जांच के दौरान चार संक्रमित मिले, हड़कंप 
बगहा-नरकटियागंज रेलखंड पर सोमवार को बांद्रा टर्मिनल से चलकर एक स्पेशल गाड़ी सुबह बगहा पहुंची। जिससे करीब दर्जनभर यात्री यहां उतरे। वहीं प्रतिदिन चलने वाली अवध एक्सप्रेस भी बांद्रा से ही आती है। जिसमें आधा दर्जन करीब यात्री बगहा पहुंचे। स्वास्थ्यकर्मियों की टीम द्वारा इसके अलावे आनंद बिहार से आने वाली सत्याग्रह व सप्तक्रांति के यात्रियों की भी जांच की गई। इसमें कुल चार व्यक्ति संक्रमित पाए गए। संक्रमितों को उचित दवा देते हुए होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई। कोरोना के बिगड़ते हालात पर काबू पाने के उद्देश्य से सरकार द्वारा महाराष्ट्र, दिल्ली व गुजरात आदि से आने वाले प्रवासियों के लिए स्पेशल गाड़ी चलाई जा रही है ताकि कोरोना के संक्रमण से आम लोगों को बचाने के साथ उनको सुरक्षित घर तक पहुंचा दिया जाय। तरुअनवां के महेंद्र कुमार, कौशल चंद्र काजी, दीपेश कुमार, चंद्रभान कुशवाहा  आदि ने बताया कि वहां पर कोरोना का कहर बढ़ गया है। लोग संक्रमित होने लगे हैं। स्थिति की भयावहता को देखते हुए हम लोगों ने घर वापस आ जाना मुनासिब समझा। 
नौतनवां निवासी रंजन कुमार, विवेक उरांव, सोहन उरांव आदि ने कहा कि काम बंद होने की स्थिति बन रही थी। कंपनी के मालिकों द्वारा हमको घर जाने की सूचना दी गई। नहीं जाने पर डेरा खाली करने के साथ पैसा नहीं देने की बात कही गई। मालिक का आदेश सुनते ही पिछला साल याद आने लगा। हमलोगों ने जल्दी घर पहुंचना उचित समझा अत: वापस लौट आए। योगापट्टी लौरिया निवासी  चंद्रमोहन ठाकुर, जय प्रकाश चौधरी विजेंद्र ठाकुर आदि ने कहा कि कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए पिछले साल की कहानी याद आने लगी। परिस्थिति भयावह हो उससे पहले घर वालों ने लौट आने का सुझाव दिया। उपरोक्त सभी लोग महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों में काम कर रहे थे। बगहा दो पीएचसी के नोडल पदाधिकारी डॉ. रणवीर ङ्क्षसह ने बताया कि शहरी पीएचसी व रेलवे स्टेशन में 38 व्यक्ति का आरटीपीसीआर व 79 लोगों का रैपिड एंटीजेन प्रणाली से जांच किया गया। जिसमें स्टेशन पर विभिन्न गाडिय़ों से चार व्यक्ति संक्रमित पाए गए।
Apr 10 (17:38) अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस से परिवार संग मुजफ्फरपुर लौट रहे कोरोना पॉजिटिव यात्री की मौत (m.livehindustan.com)
Other News
ECR/East Central
0 Followers
6396 views

News Entry# 448323  Blog Entry# 4935437   
  Past Edits
Apr 10 2021 (17:38)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by अमीष कुमार/1702584

Apr 10 2021 (17:38)
Train Tag: Ahmedabad - Barauni Special/09483 added by अमीष कुमार/1702584
अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस में परिवार संग बिहार के मुजफ्फरपुर लौट रहे मड़वाड़ा सिवायपट्टी के रहने वाले एक पॉजिटिव यात्री की चलती ट्रेन में मौत हो गई। ट्रेन के मुजफ्फरपुर पहुंचने के बाद स्टेशन अधीक्षक, रेलवे अस्पताल के चिकित्सक, आरपीएफ व जीआरपी के अधिकारी की मौजदगी में शव को प्लेटफार्म संख्या एक पर उतरा गया। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत शव को ट्रेन के कोच बी-4 से उतारा गया।मृतक के रिश्तेदार ने बताया कि वह चार दिन पहले सूरत में कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए थे। वहां इलाज सही ढंग से नहीं हो सका, डॉक्टरों ने बताया कि अभी वह ठीक नहीं हो सकते हैं। उनको ठीक होने में समय लगेगा। इसके बाद पीड़ित व्यक्ति अपने पत्नी और दो बच्चे के साथ सूरत से मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हो गए। पीड़ित व्यक्ति कोच के 22 नंबर बर्थ पर सफर कर रहे थे जबकि उनकी पत्नी 19 नंबर बर्थ पर सफर कर रहे थे। परिजनों ने बताया...
more...
कि अचानक उनकी तबियत दानापुर से पहले बिगड़ने लगी। रेलवे कंट्रोल को सूचना दी गई। दानापुर में रेलवे चिकित्सक, आरपीएफ और जीआरपी अधिकारी मौके पर पहुंचे। पीड़ित की स्थिति खराब देख। उन्हें तुरंत यात्रा समाप्त कर दानापुर में उतर कर इलाज कराने को कहा लेकिन परिजन उन्हें मुजफ्फरपुर में लाना चाह रहे थे। इसी कारण ट्रेन से उतरने से इंकार कर दिया। पत्नी और बच्चे निकले निगेटिव जंक्शन पर पहुंचने के बाद पत्नी और दोनों बच्चों का चिकित्सकों ने कोरेाना जांच किया। चिकित्सकों को अनुसार परिजन निगेटिव पाए गए हैं। रेलवे के चिकित्सक मनोज कांत गुप्ता ने बताया कि शव एसकेएमसीएच पोर्स्टमाटम के लिए भेजा जा रहा है। वहां उनके कोरोना की जांच किया जाएगा। इसके बाद कोरोना की पुष्टी की जाएगी। आरपीएफ कंट्रेाल को 139 पर दे सूचना चलती ट्रेन में अगर किसी तरह की समस्या और तबियत खराब होती है तो आरपीएफ कंट्रेाल नंबर 139 पर इसकी सूचना देने। यह रेलवे से एक ऐसा नंबर जारी किया है जिस पर किसी प्रकार की सूचना, शिकायत देकर मदद मांगी जा सकती है।  शव पहुंचते प्लेटफार्म पर मची अफरातफरीएक नंबर प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के अचानक रूक गयी। पूर्व से आरपीएफ व जीआरपी को इस बात की जानकारी थी। इसके बाद ट्रेन से शव को निकाला गया। परिजनों में चीख पुकार मच गई। कोरोना से मौत की बात आग की तरह पूरे जंक्शन पर फैल गयी। ड्यूटी में तैनात रेलकर्मचारी व यात्री वहां से भागने लगे। कुछ समय के लिए सिर्फ परिवार के लोग शव के पास बिलख रहे थे। लोग एक दूसरे से कोरोना मृतक की चर्चा करते रहे। यात्री अपनी सुरक्षा के लिए मास्क का इस्तेमाल भी  कर रहे थे। वहीं परिजनों के जांच में कोरोना निगेटिव आने पर पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली। सुरक्षा कर्मी और चिकित्सक ने हिम्मत जुटाकर पीपीई किट पहन को शव को नीचे उतरवाया। शव उतारने में ट्रेन को शाम 6:30-7:00 बजे तक रोका गया। जानकारी मिलने पर बी-4 में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया। रेलवे ने जारी किया ज्वाइंट आदेश रेलवे की ओर से पूरी घटनाक्रम पर दानापुर से एक अधिकारियों को एक ज्वाइंट जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि बर्थ के यात्री को डॉक्टर राहुल द्वारा अटेंड किया गया तथा बताया कि उनकी हालत गंभीर है इसलिए उपचार बाबत उन्हे हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ेगा। उक्त पर करवाई करते हुए पीड़ित यात्री की पत्नी बर्थ 19 को उसके पति की हालत से अवगत कराया गया। तथा उपचार बाबत यात्रा डीडीयू के समाप्त कर हॉस्पिटल चलने का अनुग्रह किया गया, लेकिन उक्त महिला में हॉस्पिटल जाने से इंकार कर दिया। बोला की मै अपने पति का उपचार अपने गंतव्य स्टेशन मुजफ्फरपुर पर ही करवाऊंगी। मौके पर उपस्थित सभी अधिकारियों तथा साथी यात्रियों द्वारा महिला को समझाया गया कि उपचार बाबत हॉस्पिटल चला जाए, लेकिन महिला ने उतरने से तथा किसी प्रकार का उपचार करवाने से भी साफ मना कर दिया। जीआरपी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहू ने बताया कि मृतक के परिजनों ने बताया कि वह चार दिन पहले सूरत में पॉजिटिव हो गए थे। वहां इलाज सही ढंग से नहीं होने के कारण मुजफ्फरपुर आ रहे थे। दानापुर से खुलने के बाद यात्री की मौत हो गई। शव को मुजफ्फरपुर जंक्शन पर उतारा गया है। पोस्टमास्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा जा रहा है।

Rail News
2568 views
Apr 11 (22:37)
Subrat Shrivastava~   27322 blog posts
Re# 4935437-1            Tags   Past Edits
Pagal Aurat
Apr 10 (12:22) Indian Railways / IRCTC / Train News : पांच मिनट में फुल हो गयी मुंबई-दरभंगा स्पेशल ट्रेन की सीट, 11 मिनट में वेटिंग लिस्ट 100 के पार (www.prabhatkhabar.com)
New/Special Trains
WR/Western
0 Followers
8295 views

News Entry# 448301  Blog Entry# 4935232   
  Past Edits
Apr 10 2021 (12:22)
Station Tag: Lokmanya Tilak Terminus/LTT added by jigyasusingh47/2056059

Apr 10 2021 (12:22)
Station Tag: Samastipur Junction/SPJ added by jigyasusingh47/2056059

Apr 10 2021 (12:22)
Station Tag: Muzaffarpur Junction/MFP added by jigyasusingh47/2056059

Apr 10 2021 (12:22)
Station Tag: Darbhanga Junction/DBG added by jigyasusingh47/2056059
नितेश कुमार, मुजफ्फरपुर. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच बड़ी संख्या में लोग मुंबई से अपने घर को लौट रहे हैं. यात्रियों की सुविधा के लिए मुंबई-दरभंगा के बीच ट्रेन सेवा शुरू की गयी है. 12 व 19 अप्रैल को चलने वाली 01097 मुंबई-दरभंगा एक्सप्रेस की बुकिंग गुरुवार की सुबह करीब 8 बजे से शुरू हुई.
पहले पांच मिनट में ही 12 अप्रैल की ट्रेन में सीट फुल हो गयी. अगले 11वें मिनट में वेटिंग 100 के पार चली गयी. जनरल स्लीपर व एसी बोगी की वेटिंग लंबी जाने लगी. लगातार दवाब बढ़ने से सुबह करीब 9 बजे के बाद कुछ लोगों को टिकट बुकिंग में समस्या भी आयी. हालांकि आइआरसीटीसी की ओर से इसे ठीक कर दिया गया.
...
more...

12 अप्रैल को मुंबई से खुलने वाली स्पेशल ट्रेन में सुबह के 8.50 बजे तक जेनरल का 150, स्लीपर में 125 व थर्ड एसी में 20 वेटिंग चला गया. वहीं रात 8.30 बजे तक गाड़ी संख्या 01097 जेनरल में 181, स्लीपर में 161 व एसी थर्ड में 24 थी. वहीं 19 अप्रैल को खुलने वाली ट्रेन में भी देर रात तक लंबी वेटिंग चली गयी.
रूट में चल रही मात्र दो ट्रेन, पवन के जेनरल में सीट रिग्रेट.
मुंबई रूट में मुजफ्फरपुर होकर फिलहाल दरभंगा लोकमान्य तिलक पवन एक्सप्रेस व लोकमान्य तिलक रक्सौल चल रही है. दोनों में सीट फुल होकर वेटिंग 250 के पार है. पवन एक्सप्रेस में मई के अंत तक सीट रिग्रेट हो चुकी है. ऐसे में यात्रियों का आना संभव नहीं लग रहा है. बताया जा रहा है कि कोरोना के संक्रमण को बढ़ता देख यात्री बड़ी संख्या में बिहार लौट रहे हैं.
सामान्य ट्रेनों के मुताबिक किराया
स्पेशल ट्रेन में रेलवे यात्रियों से ज्यादा किराया वसूल कर रहा है. सामान्य ट्रेनों के मुताबिक किराये में काफी बढ़ोतरी की गयी है. मुंबई से मुजफ्फरपुर के बीच सामान्य ट्रेन का किराया जेनरल बोगी में 430 है, जबकि स्पेशल में 470 है. स्लीपर में सामान्य ट्रेन में 700 रुपये किराया है, तो स्पेशल में 915 रुपये वसूले जा रहे हैं. एसी बोगी में 1865 सामान्य ट्रेन का किराया है, तो रेलवे उनसे करीब 415 अधिक 2280 रुपये वसूल रहा है. ऐसे में यात्रियों का पॉकेट ढीला हो रहा है. मुंबई-दरभंगा स्पेशल ट्रेन की सीट मात्र पांच मिनट में फुल होने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.
Apr 09 (22:01) महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बिहार आएंगी 31 ट्रेनें, पूर्व-मध्य रेल क्षेत्र में पहुंचेंगी 45 गाड़ियां (www.google.com)
New/Special Trains
CR/Central
0 Followers
33259 views

News Entry# 448278  Blog Entry# 4934851   
  Past Edits
Apr 09 2021 (22:03)
Station Tag: Kolhapur SCSMT/KOP added by jigyasusingh47/2056059

Apr 09 2021 (22:03)
Station Tag: Vasco-da-Gama/VSG added by jigyasusingh47/2056059
Trains:  Mumbai LTT - Darbhanga Special Fare SF Special/01097   Mumbai LTT - Bhagalpur SF Special/02336   Deekshabhoomi Weekly Special/01045   Mumbai LTT - Kamakhya AC SF Special/02519   Mumbai LTT - Raxaul Festival Special (Via Patliputra)/05548   Mumbai CSMT - Darbhanga Special/01143   Mumbai CSMT - Danapur Special Fare SF Special/01091   Mumbai LTT - Ranchi Weekly Special/08610   Pune - Danapur SF Special Fare Special/01401   Mumbai CSMT - Asansol SF Special/02362   Mumbai LTT - Patliputra Covid - 19 SF Special/02141   Mumbai LTT - Guwahati Special (Via Katihar)/05645   Mumbai LTT - Patna Janta COVID - 19 Special/03202   Pawan Express COVID -19 Special/01061   Avadh Special/09037   Avadh Special/09039   Danapur - Pune COVID - 19 Special/02150   Shramik COVID - 19 Special/09051   Vasco-da-Gama - Patna Weekly SF Festival Special/02741   Bandra Terminus - Patna SF Festival Special/09271   Bandra Terminus - Saharsa Humsafar Festival Special/02913   Purna - Patna Festival Special/07610   Mumbai CSMT - Patna Suvidha Festival Special/03260   Mumbai LTT - Raxaul Karmabhoomi Festival Special/02546   Pune - Darbhanga Gyan Ganga Festival Special/01033   Mumbai LTT - Raxaul Festival Special (Via Chhapra)/05268   Mumbai CSMT - Howrah Mail Special Fare Special (Via Dhanbad)/02322   Mumbai CSMT - Guwahati Special Fare Special/01121   Solapur - Guwahati Special/01307   Bandra Terminus - Barauni Special Fare Special (Via Motihari)/09097   Bandra Terminus - Barauni Special Fare Special (Via Patna)/09005   Mumbai LTT - Ranchi Summer Special/01123  
महाराष्ट्र में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों से परेशान बिहार झारखंड व उत्तर प्रदेश के लोग घर वापसी के लिए आतुर हो गए हैं। ऐसे लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए रेल प्रबंधन ने विशेष इंतजाम किए हैं।
जागरण संवाददाता, पटना: महाराष्ट्र में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों से परेशान बिहार, झारखंड व उत्तर प्रदेश के लोग घर वापसी के लिए आतुर हो गए हैं। ऐसे लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए रेल प्रबंधन ने विशेष इंतजाम किए हैं। महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों से आने वाले लोगों के लिए रेलवे ने 45 विशेष ट्रेनों के परिचालन का फैसला किया है। ये सभी ट्रेनें पूर्व-मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों तक आएंगी। गौरतलब है कि रेलवे की ओर से पहले से ही महाराष्ट्र
...
more...
से 17 ट्रेनें चलाई जा रही हैं। अब 28 अतिरिक्त ट्रेनों के परिचालन की घोषणा की गई है। इनमें से 13 ट्रेनें सेंट्रल रेलवे और 15 ट्रेनें पश्चिम रेलवे की ओर से चलाने का निर्णय लिया गया है। इन ट्रेनों के संबंध में 139 या एनटीईएस के माध्यम से विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है।
ट्रेन  कहां से कहां तक     तिथि
01401 पुणे-दानापुर  9,11,16,18

01091 सीएसटी-दानापुर 12,15,19 
01097 एलटीटी-दरभंगा 12 व 19
     पाटलिपुत्र स्टेशन पर रुकेगी
01121 सीएसटी-गुवाहाटी 11,18
     पाटलिपुत्र में रुकेगी
01123 एलटीटी-रांची  नौ अप्रैल  गया
01307 सोलापुर-गुवाहाटी नौ अप्रैल पाटलिपुत्र में भी रुकेगी
01143 सीएसटी-दरभ्ंागा 10 अप्रैल
  पाटलीपुत्र में रुकेगी
09005 बांद्रा-बरौनी 16 से 28 अप्रैल तक शुक्रवार को

  पटना में रुकेगी
09097 बांद्रा-बरौनी 10 से 29 अप्रैल
तक हर शनिवार को मुजफ्फरपुर में
02913 बांद्रा-सहरसा  27 जून तक प्रत्येक रविवार को 
पटना में रुकेगी
02362 सीएसटी-आसनसोल प्रत्येक बुधवार को पटना में रुकेगी
08610 एलटीटी-रांची अगले आदेश तक प्रत्येक शुक्रवार को  गया में रुकेगी
02322 सीएसटीएम-हावड़ा अगले आदेश तक प्रतिदिन  गया में रुकेगी
02336 लोकमान्य तिलक भागलपुर अगले आदेश तक 3 दिन वाया पटना

02519 एलटीटी-कामाख्या अगले आदेश तक प्रत्येक रविवार को
पाटलिपुत्र में रुकेगी
09037 बांद्रा-बरौनी अगले आदेश तक प्रत्येक मंगल, बुध, शुक्र एवं रविवार को मुजफ्फरपुर
09039 बांद्रा-बरौनी अगले आदेश तक प्रत्येक सोम, गुरु व शनिवार को
मुजफ्फरपुर में रुकेगी 
05645 एलटीटी-गुवाहाटी अगले आदेश तक प्रत्येक बुध व शनिवार को  पटना में रुकेगी

02141 एलटीटी-पाटलिपुत्र अगले आदेश तक प्रतिदिन पाटलिपुत्र पर रुकेगी
03202 एलटीटी-पटना अगले आदेश तक प्रतिदिन 
01061 एलटीटी-जयनगर अगले आदेश तक प्रतिदिन छपरा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा में रुकेगी
01033 पुणे से दरभंगा अगले आदेश तक प्रत्येक बुधवार को
01045 कोल्हापुर-धनबाद अगले आदेश तक प्रत्येक शुक्रवार को गया में रुकेगी
02546 एलटीटी-दरभंगा 26 जून तक प्रत्येक रविवार को पटना में रुकेगी। 
02741 वास्कोडिगामा-पटना 30 जून, तक प्रत्येक बुधवार को
03260 सीएसटी- पटना 2 जुलाई तक प्रत्येक मंगलवार एवं शुक्रवार को
05268 एलटीटी-रक्सौल 28 जून तक प्रत्येक सोमवार को    हाजीपुर
07610 पूर्णा-पटना अगले आदेश तक प्रत्येक गुरुवार को 
09271 बांद्रा-पटना 28 जून तक प्रत्येक सोमवार को 
02150 पुणे-दानापुर      प्रतिदिन 
05548 एलटीट-रक्सौल  हाजीपुर 

09051 बलसाड़-मुजफ्फरपुर  
नोट :- यात्रियों की भीड़ को देखते हुए इनके अलावा 14 और ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया गया है, परंतु अभी औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। 
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप
बैंगलोर
मुंबई
खेल जारी है
Copyright © 2021 Jagran Prakashan Limited.
Total Vaccination:9,43,34,262
Active:9,79,666
Death:1,67,642
over 4.1 / 8.64
Page#    Showing 1 to 20 of 2232 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy