Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE

The purest enjoyment of life - be a RailFan.

Search News
Post PNR
Large Station Board;
Entry# 403946-0
Night Pic; Front Entrance - Outside;
Taken on 04th October 2018.
Entry# 3867854-0


GMR/Gahmar (2 PFs)
گہمر     गहमर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 40
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Thana Rd, Gahmar, Distt: Ghazipur, Pin - 232327
State: Uttar Pradesh
add/change address
Elevation: 69 m above sea level
Zone: ECR/East Central
Division: Danapur
No Recent News for GMR/Gahmar
Nearby Stations in the News

Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)

Show ALL Trains
Departures
Arrivals
Station Map
Forum
News
Gallery
Timeline
RF Club
Station Pics
Tips

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 36 News Items  next>>
Mar 15 (07:23) ट्रेन ठहराव का भरोसा मिलने पर अनशन खत्म (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
6436 views

News Entry# 444888  Blog Entry# 4907816   
  Past Edits
Mar 15 2021 (07:23)
Station Tag: Gahmar/GMR added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Gahmar/GMR  
सेवराई। गहमर रेलवे स्टेशन पर बंद हुई विभूति एवं फरक्का एक्सप्रेस के पुन: ठहराव को लेकर ग्रामीणों के कड़े रुख को देख जमानिया की विधायक सुनीता सिंह ने उन्हें रेलमंत्री से वार्ता का भरोसा दिलाया। क्षेत्र के अखंड सिंह और सुधीर सिंह ने ट्रेनें नहीं रोकने पर रविवार को आत्मदाह की घोषणा की थी। जिस पर पुलिस और विधायक वहां पहुंचे थे। उनके धरने पर उनके बैठते ही कोतवाली गहमर, रेवतीपुर, सुहवल थानों की पुलिस के साथ जीआरपी दिलदारनगर, आरपीएफ दिलदारनगर और बक्सर के पुलिस कर्मियों ने अनशन तोड़ने का प्रयास किया। मौके पर पहुंची जमानिया विधायक सुनीता सिंह ने जनप्रतिनिधि एवं इस गांव की निवासी होने के चलते यह लड़ाई मेरी है। इस संबंध में रेलवे के उच्चाधिकारियों एवं रेल मंत्री से वार्ता की जाएगी। अगर 10 अप्रैल तक गहमर में ठहरने वाली सभी ट्रेनों का ठहराव नहीं होता है तो मैं आपके साथ खड़ी हूं। विधायक के आश्वासन पर...
more...
यह धरना 10 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। साथ ही चेतावनी भी दी गई कि यदि कोई कार्रवाई नहीं हुई तो 11 अप्रैल को रेलवे स्टेशन और ट्रैक जाम किया जागएा। इस अवसर पर अनिल सिंह, सुधीर गहमरी, आनंदमोहन सिंह, चंदन सिंह, श्रीकृष्ण राम, भरत सिंह, ओमप्रकाश सिंह, शिशुपाल सिंह, विनय आदि मौजूद थे।
Mar 14 (23:09) विधायक के आश्वासन पर आमरण अनशन स्थगित (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
7184 views

News Entry# 444805  Blog Entry# 4907667   
  Past Edits
Mar 14 2021 (23:09)
Station Tag: Gahmar/GMR added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Gahmar/GMR  
गहमर (गाजीपुर)। हिन्दुस्तान संवादस्थानीय स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग को लकर चल रहे अनशन के क्रम में रविवार को आंदोलनकारी स्टेशन पर पहुंचे। जहां पहले से दी गयी आत्मदाह की घोषणा के मद्देनजर कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर जुट गयी थी और आंदोलन में शामिल लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। वहीं इसकी सूचना मिलते ही क्षेत्रीय विधायक सुनीता सिंह भी मौके पर पहुंच गयीं। उन्होंने आंदोलनकारियों को आश्वासन दिया कि 10 अप्रैल तक मांग पूरी नहीं होती है, तो वह खुद भी इस सरकार के विरोध में आंदोलन शुरू कर देंगी। इस आश्वासन के बाद आमरण अनशन को स्थगित कर दिया गया। वहीं मांग नहीं पूरा होने पर आंदोलनकारियों ने रेलवे ट्रैक को जाम करने की चेतावनी दी है।स्थानीय गांव के रेलवे स्‍टेशन पर विभूति व फरक्‍का एक्‍सप्रेस के पुन: ठहराव को लेकर बार-बार अनशन हो रहा है। इस क्रम में 12 मार्च तक...
more...
इन ट्रेनों का ठहराव नहीं होने पर 14 मार्च से आमरण अनशन और अखंड सिंह व सुधीर सिंह द्वारा आत्‍मदाह की घोषणा की गई थी। इसी क्रम में रविवार को पूर्वाह्न 9:00 बजे अखंड व सुधीर के नेतृत्‍व में गहमर मुख्‍य मार्ग से होते हुए अनशनकारी गहमर रेलवे स्‍टेशन पहुंचे। वहां अनशनकारियों के बैठते ही वहीं पहले से मौजूद गहमर, रेवतीपुर थाना पुलिस के अलावा जीआरपी, आरपीएफ दिलदारनगर व बक्‍सर रेल पुलिस के जवानों में उन्हें अपने घेरा ले लिया। वहीं जानकारी होने पर कुछ ही देर में वहां जमानियां विधायक सुनीता सिंह भी पहुंच गयीं। जहां उन्होंन आंदोलनकारियों को काफी समझाया और कहा कि यहां के जनप्रतिनिधि व इस गांव की निवासी होने के चलते यह लड़ाई हमारी भी है। कहा कि यदि 10 अप्रैल तक गहमर में ठहरने वाली समस्‍त ट्रनों का ठहराव शुरू नहीं होता है, तो मैं खुद अपने सरकार के विरोध में आपसे आगे आकर धरना पर बैठ जाउंगी। कहा कि आप लोग धरना को खत्‍म कीजिये। विधायक के आश्वासन दिये जाने के बाद अखंड गहमरी ने कहा कि तीन माह में पहली बार विधायक खुद चल कर इस आन्‍दोलन को समर्थन देने आई हैं। रेलवे के अधिकारियों को अब हमारी बात सुननी ही पड़ेगी। कहा कि विधायक के आग्रह पर हम सभी यह धरना 10 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर रहे हैं, यदि कोई कार्रवाई नहीं होती है, तो हम सभी इसी को सूचना मानते हुए 11 अप्रैल से गहमर रेलवे स्‍टेशन और ट्रैक जाम कर देंगे। इस दौरान अनिल सिंह, सुधीर गहमरी, आनन्‍द मोहन सिंह, चंदन सिंह, श्रीकृष्‍ण राम, भरत सिंह, ओमप्रकाश सिंह, शिशुपाल सिंह, विनय आदि ग्रामीण मौजूद रहे।
Mar 06 (17:39) महज एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन के संचालन से यात्रियों को परेशानी (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
19877 views

News Entry# 442824  Blog Entry# 4898319   
  Past Edits
Mar 06 2021 (17:39)
Station Tag: Zamania/ZNA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 06 2021 (17:39)
Station Tag: Gahmar/GMR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 06 2021 (17:39)
Station Tag: Bhadaura/BWH added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 06 2021 (17:39)
Station Tag: Dildarnagar Junction/DLN added by Anupam Enosh Sarkar/401739
जागरण संवाददाता, जमानियां (गाजीपुर) : पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के पटना-डीडीयू रेल मार्ग पर पांच जोड़ी में महज एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन होने से क्षेत्र के लोगों को परेशानी हो रही है। रोजमर्रा के काम को लेकर आसपास के क्षेत्रों में आने-जाने वाले लोगों के लिए रेलवे एक सुगम साधन है, लेकिन पैसेंजर ट्रेनों के नहीं चलने से लोगों को सड़क मार्ग का सहारा लेना पड़ रहा है। जो कष्टदायक और महंगा पड़ रहा है। यह स्थिति पिछले वर्ष 24 मार्च से बनी हुई है।
कोराना संक्रमण के चलते रेलवे ने वर्ष 2020 के मार्च महीने के अंतिम सप्ताह से पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन पूर्ण रूप से बंद कर दिया है। तीन माह पहले रेलवे ने
...
more...
पटना से डीडीयू के बीच अप और डाउन लाइन में एक जोड़ी मेमो पैसेंजर ट्रेन का परिचालन दोपहर के समय किया है। सुबह व शाम के समय किसी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू नहीं होने से यात्री परेशान हैं। हालांकि कोरोना काल से पहले इस रेल खंड पर सुबह से रात तक कुल पांच जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें चलती थीं, लेकिन अब महज एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन का संचालन हो रहा है। स्थानीय स्टेशन सहित दिलदारनगर, भदौरा व गहमर स्टेशन पर कुछ गाड़ियों को स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाया जा रहा है। इसमें केवल आरक्षित टिकट से यात्रा करने वालों को हीं ट्रेन में यात्रा करने दी जा रही है। फिलहाल इस रूट में चलने वाली गाड़ियों से सफर करने के लिए पहले टिकट का रिजर्वेशन करवाना पड़ रहा है। हाथों हाथ टिकट लेकर यात्रा करने की सुविधा नहीं है। मासिक सीजन टिकट पर भी केवल पैसेंजर ट्रेन से यात्रा किया जा रहा है। ऐसे में इन स्पेशल ट्रेनों में यात्रा करने पर यात्रियों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। एक तो गाड़ियों में कोरोना को लेकर बहुत सारी सुविधाएं बंद कर दी गई हैं, ऊपर से किराया काफी बढ़ा दिया गया है। लोगों का कहना है कि सरकार को केवल ट्रेन चलाने में कोरोना की बीमारी फैल रही है। बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है वह नहीं दिख रहा है। अमित चौरसिया, ईशा नियाजी, डा. विजय श्याम पांडेय, अनिल सिंह, राहुल यादव आदि ने पहले की तरह पैसेंजर और एक्सप्रेस गाड़ियों को चलाने तथा स्टेशनों पर हमेशा टिकट काउंटर खोलने और सामान्य चार्ज पर टिकट मिलने की सेवा बहाल करने की मांग मंडल के डीआरएम से की है।
Feb 12 (22:59) पटरी से फिसलन दूर करने पहुंची रेल ग्राइंडिग मशीन (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
11947 views

News Entry# 438731  Blog Entry# 4875247   
  Past Edits
Feb 12 2021 (22:59)
Station Tag: Bhadaura/BWH added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 12 2021 (22:59)
Station Tag: Gahmar/GMR added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Gahmar/GMR   Bhadaura/BWH  
जागरण संवाददाता, गहमर (गाजीपुर) : पंडित दीनदयाल उपाध्याय व बक्सर रेल लाइन के दानापुर रेल सेक्शन के स्थानीय स्टेशन पर रेल पटरी में चिकनाहट दूर करने के लिए शुक्रवार को रेल ग्राइंडिग मशीन पहुंची। दो घंटे का ब्लाक लेकर पटरियों को खुरदरा बनाने का काम किया गया है। पटरियों की चिकनाहट दूर करने के लिए चलाए गए रेल ग्राइंडिग मशीन की निगरानी पीडब्लूआइ, टीआइ और सिग्नल विभाग के अधिकारी करते रहे।
रेल ट्रैक पर लगातार ट्रेनों का परिचालन किए जाने से स्टेशन के आसपास की पटरियों की ऊपरी सतह पर चिकनाहट जम गई है। इसके कारण ट्रेनों का पहिया सही तरीके से रेल ट्रैक पर दौड़ नहीं पाता। दिक्कत तब और बढ़ जाती है जब थोड़ी सी भी बारिश हो
...
more...
जाती है। इससे न सिर्फ रफ्तार पर असर पड़ता है बल्कि, हादसे की आशंका भी बढ़ जाती है। चिकनाहटक से फिसलन के कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होता है। ऐसी स्थिति को लेकर रेल ग्राइंडिग मशीन के माध्यम से रेल पटरी के ऊपरी परत को कटिग कर खुरदरा बनाने का काम किया जा रहा है। फिलहाल यह काम यहां कुछ दिनों तक चलेगा। दो घंटे के ब्लाक में लगभग एक किलोमीटर कार्य हुआ। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही।
विशेष निगरानी में इस कार्य को पूरा किया जा रहा है। रेल ग्राइंडिग मशीन दानापुर जोन में जगह-जगह घूम कर कार्य करती है। ग्राइंडिग उपकरण के संचालन के लिए आधा दर्जन अधिकारी व कर्मचारी लगे हुए हैं।
-उपेंद्र कुमार, रेलपथ निरीक्षक।
कोरोना काल छीन ले गया रेलवे स्टेशन की रौनक
जागरण संवाददाता, भदौरा (गाजीपुर) : कोरोना काल रेलवे स्टेशन की रौनक छीन ले गया। देशभर में अनलाक हो चुका है, लेकिन पूर्ण रूप से ट्रेन पटरियों पर दौड़ती नहीं दिख रही हैं। रेलवे स्टेशन पर न चाय - चाय की आवाज गूंज रही है, न ही किताबों का ठिकाना नजर आता है। दिल्ली - हावड़ा मेन लाइन पर पटना - पीडीडीयू रेल खंड के भदौरा रेलवे स्टेशन पर मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का संचालन हो रहा है। मगर यात्रियों को एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव का इंतजार है।
भदौरा रेलवे स्टेशन से मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का आवागमन होता है। 22 मार्च से एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन बंद है। अनलाक होने के बाद रेलवे मंत्रालय ने दिल्ली-हावड़ा के बीच कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है, लेकिन भदौरा स्टेशन पर महज मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का ही स्टाप है।
दूर तक सन्नाटा ही सन्नाटा
मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन के गुजरने के बाद भदौरा रेलवे स्टेशन परिसर पर सन्नाटा हो जाता है। लाकडाउन से पहले स्टेशन पर किताबों, अखबार की बिक्री वाले वेंडर रहते थे, लेकिन पिछले दस माह से यात्रियों के अभाव के बीच इनकी आवाज भी गुम हो गई है। स्टेशन की कुर्सियों पर आराम करने के लिए ग्रामीण ठहरते हैं।
Jan 22 (14:38) श्रमजीवी व कुर्ला अब 31 मार्च तक चलेगी, दिल्ली और मुंबई जाने वाले यात्रियों को होगी सहूलियत (m.livehindustan.com)
Temporary Stops
ECR/East Central
0 Followers
29711 views

News Entry# 434553  Blog Entry# 4853269   
  Past Edits
Jan 22 2021 (14:38)
Station Tag: Rajgir/RGD added by अमीष कुमार/1702584

Jan 22 2021 (14:38)
Station Tag: Gahmar/GMR added by अमीष कुमार/1702584

Jan 22 2021 (14:38)
Train Tag: Patna - Mumbai LTT Janta COVID - 19 Special/03201 added by अमीष कुमार/1702584

Jan 22 2021 (14:38)
Train Tag: Shramjeevi SF Covid - 19 Special/02391 added by अमीष कुमार/1702584
राजगीर से चलकर पटना जंक्शन होते नई दिल्ली जाने वाली श्रमजीवी स्पेशल के परिचालन अवधि में विस्तार किया गया है। साथ ही पटना जंक्शन से खुलकर लोकमान्य तिलक टर्मिनल जाने वाली कुर्ला स्पेशल एक्सप्रेस के परिचालन अवधि को बढ़ा दिया गया है। दोनों ट्रेनों का परिचालन 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। साथ ही दोनों ट्रेनों का अब दानापुर रेल मंडल के गहमर स्टेशन पर भी ठहराव किया गया है। रेलवे की ओर से इस संबंध में पत्र जारी कर दिया गया है। पूर्व मध्य रेल हाजीपुर मुख्यालय की ओर से इस संबंध में 20 जनवरी को ही पत्र जारी कर दिया है। पूर्व मध्य रेल के सीपीटीएम ने कहा है कि श्रमजीवी स्पेशल और कुर्ला स्पेशल ट्रेनों का ठहराव गहमर स्टेशन पर होगा। दोनों ट्रेनें एक फरवरी से 31 मार्च तक गहमर स्टेशन पर रुकेंगी। साथ ही दोनों ट्रेनों का परिचालन अवधि भी 31 मार्च तक ही है। ऐसे में...
more...
अब गहमर व आसपास के इलाके के लोगों को दिल्ली व मुंबई से आने जाने में सुविधा होगी।  रेलवे से मिजी जानकारी के अनुसार दोनों ट्रेनों का गहमर में ठहराव किए जाने के बाद भी इनके समय सारिणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं, गहमर स्टेशन पर दो महीने में रेलवे को टिकट से मिलने वाले राजस्व के आधार पर ही आगे इसके ठहराव को लेकर समीक्षा की जाएगी। परिचालन विभाग के सीपीटीएम ने इस आशय का पत्र जोन के जीएम, डीआरएम दानापुर समेत सभी संबंधित विभाग को भेज दिया है।
Page#    Showing 1 to 20 of 36 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy