Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

quiz & poll - Timepass for curious minds

Bhor Ghat section - ये ना ही है जन्नत, ना ही इधर है कोई पर्वत, यह जगह है हर एक Railfan का जो सबकी पूरी करे मन्नत - Sahil Khandare

Search News
Post PNR
Large Station Board;
Entry# 933158-0
Large Station Board;
Entry# 2132539-0
Large Station Board;
Entry# 2133539-0

PMR/Pitambarpur (3 PFs)
پتمبرپور     पिताम्बरपुर
[Faridpur]

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 19
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Sitapur Road,Chak Aam, Faridpur, 243503
State: Uttar Pradesh
add/change address
Elevation: 170 m above sea level
Zone: NR/Northern
Division: Moradabad
No Recent News for PMR/Pitambarpur
Nearby Stations in the News

Rating: 4.4/5 (6 votes)
cleanliness - good (1)
porters/escalators - n/a (0)
food - excellent (1)
transportation - excellent (1)
lodging - n/a (0)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - good (1)
safety - good (1)

Show ALL Trains
Departures
Arrivals
Station Map
Forum
News
Gallery
Timeline
RF Club
Station Pics
Tips

Station News

Page#    Showing 1 to 13 of 13 News Items  
पीतांबरपुर स्टेशन के पास रेल ट्रैक से बाइक निकाल रहे दो युवक मालगाड़ी से बाल-बाल बचे। मालगाड़ी की चपेट में आने से बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि टक्कर लगने से बाइक ट्रक से दूर जाकर गिरी। दोनों युवक बाइक को उठाकर ले गए। ड्राइवर की सूचना पर आरपीएफ मामले की छानबीन में जुटी है। आरोपी दोनों युवकों की तलाश में तीन सदस्यीय टीम मौके पर भेजी गई।मंगलवार की सुबह 9:25 बजे लखनऊ की ओर से बरेली एक मालगाड़ी आ रही थी। लोको पायलट ने कंट्रोल को सूचना दी। पीतांबरपुर स्टेशन से निकलने के बाद कस्बा में दो युवक बाइक को रेल ट्रैक से पार कर रहे थे। मालगाड़ी को आता देख युवक बाइक को ट्रैक पर ही छोड़कर भाग गए। इंजन की टक्कर लगते ही बाइक दूर जाकर गिरी। दोनों युवक उस बाइक को उठाकर ले जा रहे हैं।सूचना पर पीतांबरपुर स्टेशन पर तैनात आरपीएफ की टीम को मौके पर भेजा...
more...
गया। आसपास के लोगों से जनकारी ली गई। किसी ने आरपी आरोपियों के बारे में कोई सही जानकारी नहीं दी। हालांकि इतना पता चला है, मठिया की ओर रहने वाले दोनों आरोपी युवक हैं। जिनको बाइक उठाकर ले जाते देखा गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर वीके सिसोदिया का कहना है, बाइक सवार युवकों की तलाश के लिए टीम लगा दी गई है। इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। आरोपी युवक ट्रैक से बाइक निकाल रहे थे, तभी मालगाड़ी की टक्कर बाइक में लगी। मालगाड़ी को आते देख युवक बाइक ट्रैक पर छोड़कर भाग गए थे।
पितांबरपुर रेलवे क्रॉसिंग पर रात को एक ट्रैक्टर-ट्राली खराब हो गया। लखनऊ की ओर से आ रही श्रमजीवी एक्सप्रेस को रोकना पड़ा। करीब 20 मिनट तक श्रमजीवी खड़ी रही। इसके बाद ट्रैक्टर ट्राली को आरपीएफ ने क्रेन से हटवाया। मौके पर ही चालक को पकड़ लिया गया। आरपीएफ ने ट्रैक्टर-ट्राली को भी कब्जे में ले लिया गया है। बरेली जंक्शन आरपीएफ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। पितांबरपुर कस्बा के अंदर रेल क्रासिंग है। जहां से बरखेड़ा और बदायूं की ओर वाहन गुजरते हैं। गुरुवार की रात 10:00 बजे श्रमजीवी एक्सप्रेस निकालने के लिए फाटक बंद किया जा रहा था। इसी बीच एक ट्रैक्टर-ट्राली बीच ट्रैक पर आकर खराब हो गया। चालक ने काफी मशक्कत की। ट्रैक्टर आगे ही नहीं बढ़ा। उसके ब्रेक भी जाम हो गए थे। गेटमैन ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। लखनऊ की ओर से आ रही नॉन स्टॉप श्रमजीवी एक्सप्रेस को पितांबरपुर स्टेशन पर रोक दिया...
more...
गया। करीब 20 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही।आरपीएफ ने क्रेन  से ट्रैक्टर ट्राली को रेल ट्रैक से हटाया। इसके बाद फाटक बंद कर लाइन क्लियर किया गया। आरपीएफ ने ट्रैक्टर चालक को मौके पर ही पकड़ लिया। ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में ले लिया गया। शुक्रवार की सुबह को आरपीएफ ट्रैक्टर- ट्राली को बरेली जंक्शन लेकर आई। चालक के खिलाफ रेल एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर वीके सिसोदिया का कहना है, इस मामले में आरोपी ट्रैक्टर ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। कोर्ट में पेश किया जाएगा।
Aug 03 2020 (17:03) अप दिशा की ओर जाने वाली ट्रेनों को तीन घंटे तक रोका (www-amarujala-com.cdn.ampproject.org)
0 Followers
13273 views

News Entry# 415695  Blog Entry# 4680597   
  Past Edits
Aug 03 2020 (17:03)
Station Tag: Bareilly Junction/BE added by GZB⭐️WAP5⭐️35006/1833693

Aug 03 2020 (17:03)
Station Tag: Pitambarpur/PMR added by GZB⭐️WAP5⭐️35006/1833693
फतेहगंज पूर्वी। रेेलवे ने शनिवार दोपहर एक से शाम चार बजे तक अप लाइन पर ब्लॉक लेकर बहगुल नदी पुल पर 52 किलो की पटरियां हटाकर 60 किलो की बिछाई। इस दौरान दर्जन भर मालगाड़ियों को मीरानपुर कटरा, बंथरा, तिलहर, शाहजहांपुर आदि स्टेशनों पर तीन से चार घंटे तक रोका गया। मुरादाबाद रेल मंडल के एडीआरएम रॉकी तुअर ने बताया कि पितांबरपुर से बंथरा स्टेशन के बीच 50 किमी तक पहले ही 60 किलो वजन की लाइन डाली जा चुकी है। बहगुल नदी पुल लाइन नहीं बदली जा सकी थी। उन्होंने बताया कि नई लाइन पड़ने से पटरियां के चटकने की आशंका खत्म हो जाएगी और बंथरा से पितांबरपुर के बीच 110 किमी की रफ्तार से ट्रेन दौड़ सकेगी।
May 15 2020 (08:47) रेड सिग्नल, खुला फाटक देखकर भी दौड़ा दिए डबल इंजन (www.thestartmagazine.com)
Crime/Accidents
NR/Northern
0 Followers
5644 views

News Entry# 407938  Blog Entry# 4628514   
  Past Edits
May 15 2020 (08:47)
Station Tag: Pitambarpur/PMR added by Saurabh®^~/1294142
Stations:  Pitambarpur/PMR  
सैकड़ों की भीड़ के बीच लोको पायलट ने पीतांबरपुर रेलवे क्रॉसिंग के खुले फाटक से कपलिंग पावर(एक साथ जुड़े दो इलेक्ट्रिक इंजन) निकाल दी। गनीमत रही कि ट्रैक पार कर रहे लोगों ने समय रहते दौड़ लगा दी नहीं तो कईयों की जान जा सकती थी। सैकड़ों लोगों ने रेलवे क्रॉसिंग से भागकर जान बचाई।
लापरवाही की सूचना मिलते ही स्टेशन मास्टर ने पीतांबरपुर रेलवे स्टेशन पर पावर कपलिंग को रोक लिया। सूचना पर अफसरों में हड़कंप मच गया। अफसरों ने लोको पायलटों को हिरासत में लेकर दोनों इंजनों को पीतांबरपुर स्टेशन पर खड़ा किया। नशे में होने के शक में दोनों का मेडिकल परीक्षण कराया गया।
दोनों
...
more...
लोको पायलटों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। लोको पायलटों की लापरवाही से पीतांबरपुर रेलवे क्रॉसिंग पर कई लोगों की जानें जा सकती थीं। पीतांबरपुर रेलवे स्टेशन के पास बुखारा मार्ग पर(352सी) रेलवे क्रॉसिंग है। रेलवे क्रॉसिंग के दोनों ओर लाइनपार मठिया का मुख्य बाजार है। कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन की वजह से सुबह छह बजे से दोपहर दस बजे तक लोगों को खरीदारी करने के लिए छूट दी गई है। गुरुवार को सैकड़ों लोग खरीदारी करने रेलवे क्रॉसिंग पार करके दुकानों पर जा रहे थे। रेलवे क्रॉसिंग पर बदायूं की ओर आने-जाने वाले ट्रैफिक की लंबी कतार लगी हुई थी। पीतांबरपुर स्टेशन मास्टर नरेंद्र कुमार ने बरेली की ओर से कपलिंग पावर आने की सूचना देकर गेटमैन ओम प्रकाश को रेलवे क्रॉसिंग बंद करने को कहा, लेकिन बुखारा रोड पर लंबा जाम लगा होने की वजह से गेटमैन क्रॉसिंग को बंद तुरंत बंद नहीं कर सका।
क्रॉसिंग बंद न होने की वजह से स्टेशन मास्टर ने बरेली की ओर से आने वाले पावर कपलिंग को सिग्नल भी नहीं दिया। रेड सिंगल होने के बावजूद सुबह 9:40 बजे अचानक बरेली की ओर से कपलिंग पावर धड़धड़ाता हुआ रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंच गया। कपलिंग पावर को तेज गति में आते देख गेटमैन के हाथ पैर फूल गए। उसने क्रॉसिंग से निकल रही भीड़ को चीख पुकार करके हटाया। खुली रेलवे क्रॉसिंग से कपलिंग पावर निकलते ही गेटमैन ने स्टेशन मास्टर को सूचना दी। स्टेशन मास्टर ने तत्काल पावर को स्टेशन पर रोक लिया। स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल को सूचना दी। इसके बाद यातायात निरीक्षक संतोष कुमार चौधरी, लोकल इंस्पेक्टर, डॉक्टरों की टीम लेकर पीतांबरपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। उन्होंने पावर कपलिंग के दोनों ड्राइवरों को हिरासत में लिया। दोनों का मेडिकल कराया। रेल विभाग के अफसरों ने पावर कपलिंग स्टेशन पर खड़ा करा दिया।
...गेट मैन की सूझबूझ से बचीं सैकड़ो जानें
प्रत्यक्षदर्शियों में कई घंटे अफरा-तफरी का माहौल रहा। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि गेटमैन चीख-पुकार करके अगर लोगों को क्रॉसिंग से नहीं हटाता तो दर्जनों लोगों की ट्रेन से कटकर जान चली जाती।
सिंगल नहीं होने के बाद भी दोनों लोको पायलटों ने खुले फाटक से पावर कपलिंग को निकाल दिया। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
तरुण प्रकाश, डीआरएम, मुरादाबाद
Dec 29 2019 (22:50) मुरादाबाद मंडल में ग्रीन एनर्जी का पहला केंद्र बनेगा पीतांबरपुर रेलवे स्टेशन (www.jagran.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern
0 Followers
6997 views

News Entry# 397602  Blog Entry# 4526453   
  Past Edits
Dec 29 2019 (22:50)
Station Tag: Pitambarpur/PMR added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948
Stations:  Pitambarpur/PMR  
अभिषेक जय मिश्र, बरेली : बरेली-रोजा रेलखंड पर सोलर एनर्जी प्लांट के जरिए सूरज की ऊर्जा का इस्तेमाल रेलवे करेगा। तीन मेगावाट क्षमता का एनर्जी प्लांट पीताम्बरपुर रेलवे स्टेशन के पास बनाने की तैयारी है। इस दिशा में सर्वे पूरा किया जा चुका है। यह सोलर एनर्जी प्लांट उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल में पहला होगा।
रेलवे का डीजल खपत को शून्य करने, प्रदूषण कम करने के लिए ग्रीन एनर्जी और स्वच्छता पर खास फोकस है। यही वजह है कि डीजल इंजन की जगह पर इलेक्टिक इंजन का इस्तेमाल बढ़ा है। तकरीबन सभी रूट पर विद्युतीकरण भी रेलवे कर रही है।
Green
...
more...
Energy : ग्रीन एनर्जी की तरफ संजीदगी से कदम बढ़ाती रेलवे के दिल्ली स्थित बड़ौदा हाउस ने सभी मंडल मुख्यालयों को सोलर एनर्जी प्लांट बनाने के निर्देश जारी किए थे। मुरादाबाद मुख्यालय ने बरेली से रोजा रेलखंड पर सर्वे के बाद पीताम्बरपुर के पास सोलर एनर्जी प्लांट तैयार करने का सुझाव दिया है। यहां रेलवे के पास काफी खाली जमीन पड़ी है।

Planing : प्लानिंग यह है कि सोलर एनर्जी का इस्तेमाल रेलवे अपने छोटे स्टेशनों पर करेगी। अब तक सिग्नल सिस्टम और रूट रिले सिस्टम को चौबीस घंटे बिजली देने के लिए जनरेटर रखे जाते हैं। सोलर एनर्जी उत्पादित करने के बाद रेलवे जनरेटर सिस्टम को खत्म कर देगा।
Selling : रेलवे पूरी बिजली का इस्तेमाल खुद नहीं कर सकेगा। इसलिए बची हुई बिजली को केंद्र और प्रदेश को बेचेगा। पॉवर कॉरपोरेशन में ग्रिड के जरिए बची हुई बिजली ट्रांसफर की जाएगी।

 सोलर एनर्जी पर निर्भरता बढ़ाने के लिए तीन मेगावाट का सोलर एनर्जी प्लांट बरेली रोजा रेलखंड पर तैयार किया जाएगा।
- Tarun Prakash, DRM, Moradabad Division  
Page#    Showing 1 to 13 of 13 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy