Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...

Rockfort Express: திருச்சி அவனது கோட்டை, இரவில் சென்னை வரை வேட்டை, அவன் தான் மலைக்கோட்டை. - Vijay Baradwaj

Search News
Post PNR

GWL/Gwalior Junction (4 PFs)
گواليار جنکشن     ग्वालियर जंक्शन

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 162
Number of Originating Trains: 11
Number of Terminating Trains: 11
Junction Point - Guna/Jhansi/Agra/Etawah/Sabalgarh, Racecourse Rd, Gwalior
State: Madhya Pradesh
add/change address
Zone: NCR/North Central
Division: Virangana Lakshmibai (Jhansi)
20 Travel Tips
Nearby Stations in the News

5 Follows
Rating: 3.8/5 (913 votes)
cleanliness - good (115)
porters/escalators - good (116)
food - good (114)
transportation - good (114)
lodging - good (111)
railfanning - good (115)
sightseeing - good (114)
safety - good (114)

Show ALL Trains
Departures
Arrivals
Station Map
Forum
News
Gallery
Timeline
RF Club
Station Pics
Tips

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 2490 News Items  next>>
Today (12:23) Gwalior Railway ticketing News: एनसीआर की सभी ट्रेनों में कर सकते हैं सामान्य टिकट पर सफर (www.naidunia.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
1441 views

News Entry# 490969  Blog Entry# 5397217   
  Past Edits
Jul 01 2022 (12:23)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Gwalior Junction/GWL  
- 15 से दूसरे जोन की ट्रेनों में भी मिलेगी सुविधा
ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। सामान्य कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) जोन की सभी ट्रेनों के सामान्य कोच में अनारक्षित टिकट पर सफर सकते हैं। इसके लिए आरक्षित टिकट लेने के लिए जरूरत नहीं है। तीन जुलाई तक एनसीआर के प्रयागराज, कानपुर, आगरा, झांसी आदि ट्रेनों से चलने वाली सभी ट्रेनों के सामान्य कोच में अनारक्षित टिकट लागू हो जाएगा। वहीं दूसरी ओर दूसरे जोन की अन्य ट्रेनें जो झांसी मंडल एवं जोन के अन्य दूसरे स्टेशनों से गुजरती हैं, उन सभी के सामान्य कोच में 15 जुलाई से बिना आरक्षण सफर शुरू हो जाएगा। वर्तमान में चल रही कई ट्रेनों में
...
more...
यह सुविधा बहाल भी हो गई है।
कोविड 19 के संक्रमण के चलते वर्ष 2020 में लाकडाउन लगया था। ट्रेनों को बंद कर दिया था। इसके बाद जब जून 2020 से ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ तो जनरल कोच में बिना आरक्षण यात्रा पर प्रतिबंध था। संक्रमण घट गया और स्थितियां सामान्य हुई तो धीरे-धीरे स्थिति में सुधार होने पर रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों के सामान्य कोच में बिना आरक्षण यात्रा करने की अनुमति दी। एनसीआर जोन के विभिन्न स्टेशनों से शुरू होने वाली 32 ट्रेनों की बात करें तो तीन जुलाई तक सभी ट्रेनों के जनरल कोच में यात्री बिना आरक्षण सफर कर सकेेंगे। इससे अपडाउन करने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा फायदा होगा, क्योंकि अभी ये सफर नहीं कर पा रहे हैं।
आरक्षण व्यवस्था खत्म होने से बचेगा 15 रुपये का शुल्क
अभी जिन ट्रेनों के सामान्य कोच में आरक्षण अनिवार्य है, उसमें मूल किराए में 15 रुपये आरक्षण शुल्क भी शामिल किया जा रहा है। लेकिन रेलवे द्वारा सामान्य कोच में आरक्षण व्यवस्था समाप्त करने से यात्रियों के 15 रुपये बचेंगे। इससे यात्रियों की जेब पर भार नहीं आएगा।
Today (12:21) झांसी से आगरा के बीच आपात स्थिति से निपटने खड़े होंगे वैगन (www.naidunia.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
1757 views

News Entry# 490968  Blog Entry# 5397213   
  Past Edits
Jul 01 2022 (12:21)
Station Tag: Agra Cantt./AGC added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 01 2022 (12:21)
Station Tag: Virangana Lakshmibai Junction (Jhansi)/VGLB added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 01 2022 (12:21)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। उत्तर मध्य रेलवे ने मानसून सीजन में आपात स्थिति से निपटने के लिए वैगन खड़े करने का फैसला लिया है। यदि मानसून में कहीं भी हादसा होता है। आपात जरूरत पडऩे पर किसी एक स्थान से मदद बुलाने की जरूरत है। रास्ता अवरुद्ध हो गया है। इन सभी स्थिति में मदद के लिए वैगन जाएंगे। ये अलग अलग हिस्सों में विशेष वैगन तैनात होंगे। मानसून में आपात स्थिति से निपटने में 24 घंटे मदद के लिए तैयार रहेंगे। इन वैगनों में पिचिंग स्टोन, बोल्डर, रेत/खदान जैसी सामग्री भरी होगी। यह वैगन त्वरित प्रतिक्रिया के तहत घटना स्थल पर पहुंचेगे और युद्ध गति से हालात को कंट्रोल करेंगे।
देश भर में सभी जोन को मानसून से पहले आपात
...
more...
स्थिति से निपटने के लिए तैयारी पूरी करने और रिपोर्ट भेजने का निर्देश मिला था। जबकि मुख्यालय की ओर से सभी मंडलों को इसके लिए पत्र जारी हुआ है। पिछले साल ग्वालियर-चंबल संभाग में बाढ़ आई थी, जिससे ग्वालियर शिवपुरी ट्रैक बंद हो गया था। ट्रेन फंस गई थी और ट्रेन में यात्रियों को मदद पहुंचाने में समय लग गया था। उत्तर मध्य रेलवे ( एनसीआर) क्षेत्र में झांसी से आगरा तक ऐसे ही 137 स्पेशल वैगन तैनात होंगे। झांसी मंडल में सर्वाधिक 71, प्रयागराज मंडल में 53 व आगरा में 13 वैगनों की तैनाती होगी।
यहां होंगे वैगन
झांसी मंडल में खजुराहाे, झांसी, दतिया, कबराई स्टेशन पर 51 ओपन और 20 कवर वैगन होंगे। आगरा मंडल में मथुरा, मोहारी जंक्शन पर 10 ओवर व तीन कवर वैगन मौजूद रहेंगे।
खराब खाने के खिलाफ फिर चलेगा अभियान
रेलवे ट्रेनों में खराब खाने के खिलाफ विशेष अभियान चलाएगा। इसके तहत लंबी दूरी की ट्रेनों में अभियान चलेगा। ताकि यात्रियों को अच्छा खाना मिल सके। शुक्रवार से यह यह अभियान चलेगा। इसके तहत रेलवे के अधिकारी ट्रेनों के स्लीपर कोच में सफर करेंगे और खाने की गुणवत्ता की जांच करेंगे। खाने की गुणवत्ता खराब मिलने पर ऑन द स्पॉट जुर्माना लगाया जाएगा। यह फाइन 1000 से 20 हजार तक लगेगा। वेंडर और कांट्रेक्टर पर यह फाइन लगाया जाएगा।
Yesterday (14:37) बम की अफवाह फैलाने वाले के घर की जीआरपी ने ली तलाशी (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central
0 Followers
1417 views

News Entry# 490906  Blog Entry# 5395994   
  Past Edits
Jun 30 2022 (14:37)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Gwalior Junction/GWL  
ग्वालियर (नप्र)। जीआरपी बुधवार को रेलवे स्टेशन पर बम की अफवाह फैलाने वाले आरोपित लक्ष्मण उर्फ लाखन प्रजापति को उसके गांव ग्राम सौरा, थाना सैंया आगरा लेकर पहुंची। उसके घर की तलाशी ली। वह उत्तर प्रदेश पुलिस को भी गलत सूचनाएं देकर परेशान करता था, इसलिए यूपी पुलिस से भी जानकारी जुटाई गई है। दिो दिन पहले लक्ष्मण प्रजापति ने डायल 100 पर फोन करके सूचना दी कि रेलवे स्टेशन पर बम रखा हुआ है। इस पर पुलिस ने स्टेशन को खाली करा दिया। तीन ट्रेनों के प्लेटफार्म बदले गए। बम निरोधक दस्ते ने पूरे स्टेशन की जांच की। दो घंटे तक यात्री दहशत में रहे और परेशान भी हुए। उसे दस घंटे बाद शनिश्चरा से गिरफ्तार कर लिया। उसने पुलिस को गलत सूचना कई बार दीं, लेकिन पकड़़ा पहली बार गया है।
Jun 29 (18:04) Agra: ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना देने वाला युवक गिरफ्तार, आगरा का रहने वाला है आरोपी (www-amarujala-com.cdn.ampproject.org)
0 Followers
7248 views

News Entry# 490851  Blog Entry# 5394873   
  Past Edits
Jun 29 2022 (18:04)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by भारतीय/778285

Jun 29 2022 (18:04)
Station Tag: Agra Cantt./AGC added by भारतीय/778285
ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना देकर हड़कंप मचा देने वाला युवक आगरा का रहने वाला लक्ष्मण प्रजापति निकला। ग्वालियर पुलिस ने सोमवार देर रात उसे खेरागढ़ के गांव सौरा से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि लक्ष्मण सिरफिरा है और इस प्रकार की हरकतें करने का आदी है। ...
more...
सोमवार सुबह प्लेटफार्म नंबर एक पर बम रखे होने की फर्जी सूचना देकर प्रशासन को हलाकान करने वाला व्यक्ति आगरा का रहने वाला है। उसने ही पुलिस की डायल-100 सेवा पर सूचना दी थी कि प्लेटफार्म पर बम रखा है। इसके बाद तत्काल ट्रेनें जहां के तहां रोककर प्लेटफार्म एक को खाली कराकर सघन जांच की गई थी।  हालांकि प्लेटफार्म पर बम नहीं मिला तो सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली। बाद में पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर सूचना देने वाले व्यक्ति की लोकेशन को ट्रेस की तो वह आगरा की निकली। इसके बाद पुलिस टीम ने उसे आगरा से गिरफ्तार कर लिया।
फोन पर दी बम की सूचनापकड़े गये आरोपी लक्ष्मण प्रजापति ने पुलिस को बताया कि उसने ग्वालियर में बस स्टैंड से फोन कर बम की सूचना दी और वह बाद में स्टेशन आकर ट्रेन से आगरा आ गया। ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि पकड़े गए युवक से पूछताछ की जा रही है।लक्ष्मण प्रजापति को गिरफ्तार कर लाने वाली जीआरपी डीएसपी शुभ्रा श्रीवास्तव ने बताया कि लक्ष्मण इस प्रकार की हरकतें करने आदी है। इसने आगरा में पहले भी डायल 100 व 112 पर इस प्रकार की गलत जानकारी देकर पुलिस व प्रशासन को परेशान किया है, यह पहले यूपी में भी पकड़ा जा चुका हैं। इसका कहना है कि उसे आगरा में काफी परेशान किया गया है इसलिए वह पुलिस को परेशान देखकर आनंदित होता हैं।  
Jun 29 (12:19) ग्वालियर में बम की अफवाह फैलाने वाले की आज रिमांड खत्म, कोर्ट में किया जाएगा पेश (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central
0 Followers
2246 views

News Entry# 490788  Blog Entry# 5394387   
  Past Edits
Jun 29 2022 (12:19)
Station Tag: Agra Cantt./AGC added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 29 2022 (12:19)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
-यूपी पुलिस को भी किया था परेशान
बलबीर सिंह, ग्वालियर नईदुनिया। रेलवे स्टेशन पर बम की अफवाह फैलाने वाले आरोपित लक्ष्मण उर्फ लाखन प्रजापति निवासी ग्राम सौरा, थाना सैंया आगरा की एक दिन की रिमांड बुधवार को खत्म हो जाएगी। उसे न्यायालय में फिर से पेश किया जाएगा। जीआरपी ने उससे पूछताछ कर ली है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि गलत सूचना देकर उत्तर प्रदेश पुलिस को भी परेशान कर चुका है। उत्तर प्रदेश में 112 नंबर पर फोन करके परेशान करता था। इसकी गलत सूचनाओं से यह पिछले पांच साल से यूपी पुलिस परेशान थी। ग्वालियर में पहली बार उसने डायल 100 पर फोन कर बम की सूचना दी थी। इसके अलावा पुलिस ने उसके भाई से भी बात की।
...
more...
भाई ने बताया कि इस तरह की हरकतों से परेशान होकर उसे अलग कर दिया है। वह उल्टे सीधे काम करता था। जीआरपी ग्राम सौरा स्थित घर पर भी पहुंची और उसके घर की तलाशी ली। अलग धाराओं में उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
दो दिन पहले लक्ष्मण प्रजापति ने डायल 100 पर फाेन करके सूचना दी कि रेलवे स्टेशन पर बम रखा हुआ है। इस सूचना पर स्टेशन को खाली कराया गया। तीन ट्रेनों के प्लेटफार्म बदल गए। बम निरोधक दस्ते ने पूरे स्टेशन की जांच की, जिससे दो घंटे तक यात्री दहशत में रहे और परेशान भी हुए। उसे दस घंटे बाद उसे गिरफ्तार कर लिया, लेकिन यह पहली बार पकड़ा गया है। सूचना देने के बाद यह मोबाइल बंद कर लेता था। लक्ष्मण प्रजापति की पुलिस को परेशान करना आदत बन गया है। आगरा से ग्वालियर आया। ग्वालियर आने के बाद उसने 100 नंबर पर फोन किया। उसके बाद वह शनिचरा मंदिर पर पहुंच गया। ग्वालियर में इसने पहली बार इस तरह की हरकत की है। पूछताछ में बताया कि पुलिस को परेशान करना उसकी आदत में है। आरोपित ने जितने भी लोगों को फोन किए, जीआरपी ने उसकी काल डिटेल के आधार पर जानकारी निकाली। उन नंबर पर फोन करके उस तक पहुंच गई।
Page#    Showing 1 to 20 of 2490 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy