Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE

Indian Railways: Divided By Zones, United By Railfans - Karthik

Search News
Post PNR

GWL/Gwalior Junction (4 PFs)
گواليار جنکشن     ग्वालियर जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 303
Number of Originating Trains: 22
Number of Terminating Trains: 22
Junction Point - Guna/Jhansi/Agra/Etawah/Sabalgarh, Racecourse Rd, Gwalior
State: Madhya Pradesh
add/change address
Zone: NCR/North Central
Division: Jhansi
17 Travel Tips
Nearby Stations in the News

Rating: 3.8/5 (796 votes)
cleanliness - good (101)
porters/escalators - good (101)
food - good (99)
transportation - good (100)
lodging - good (97)
railfanning - good (100)
sightseeing - good (99)
safety - good (99)

Show ALL Trains
Departures
Arrivals
Station Map
Forum
News
Gallery
Timeline
RF Club
Station Pics
Tips

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 1806 News Items  next>>
Yesterday (18:19) Gwalior Railway Crime News: ट्रेन की चपेट में आया अधेड़, शव इंजन में फंसा (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central
0 Followers
583 views

News Entry# 465798  Blog Entry# 5074662   
  Past Edits
Sep 24 2021 (18:19)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Gwalior Junction/GWL  
Gwalior Railway Crime News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर से झांसी जा रही स्वर्ण जयंती स्पेशल ट्रेन की चपेट में आकर एक अधेड़ की कटकर मौके पर ही मौत हो गई। ट्रेन से कटे अधेड़ का आधा शरीर इंजन में फंस गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची आरपीएफ व आंतरी थाना के स्टाफ ने शव को अपने कब्जे में लेकर पीएमके लिए डेड हाउस भेज दिया। मृतक कौन है ओर कहां का रहने वाला है। अभी पता नहीं चला है।
आंतरी थाना पुलिस ने इस मामले में शव को जेएएच के डैड हाउस में सुरक्षित रखवा कर मर्ग कायम कर शिनाख्ती के प्रयास शुरू कर दिए है। आरपीएफ निरीक्षक एएस पाण्डे ने बताया कि बीते गुरुवार को कंट्रोल झांसो
...
more...
को स्वर्ण जयंती स्पेशल एक्सप्रेस के लोको पायलट ने सूचना दी थी कि आतरी-संदलपुर के बीच किलो मीटर 1202/10 के पास से जब ट्रेन गुजर रही थी उसी दौरान एक अधेड़ जिसकी उम्र लगभग 55 साल लग रही थी ट्रेन को चपेट में आ गया था। उसका आधा शरीर इंजन में फंस गया था। लोको पायलट ने शरीर इंजन में फंसा देख तत्काल ट्रेन को कुछ ही दूरी पर रोका दिया था। कंट्रोल से सूचना मिलते ही आरपीएफ उपनिरीक्षक अजय कुमार वप्रधान आरक्षक राजवीर सिंह मौके पर जा पहुंचे। इंजन के फंसे मृतक के शरीर को निकालकर आरपीएफ की सूचना पर मौके पर पहुंची आंतरी थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। मृतक के पास से कोई दस्तावेजव यात्रा संबंधी टिकट नहीं मिला है। जिससे उसकी होती। पुलिस शिनाख्ती का प्रयास कर रही है।
ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को आन्ध्र प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का स्टॉपेज मिला है। तिरूपति से चलकर सुबह 9.56 बजे ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पर पहुंची। इस अवसर पर ट्रेन का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। साथ ही 2 मिनट बाद इस ट्रेन को केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर तिरूपति के लिए रवाना किया। अब ग्वालियर के लोगों को लिए तिरूपति जाने के लिए एक सीधी ट्रेन हो गई है। आंध्र प्रदेश सम्पर्क क्रांति को हरी झंडी दिखाने के बाद केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि यह तो शुरूआत है। अभी जल्द ही वंदे भारत ट्रेन ग्वालियर से चलेगी। ऐसी 75 ट्रेन पूरे देश में चलेंगी। इनमें ग्वालियर भी शामिल है। इससे ग्वालियर के धार्मिक भावनाओं को नई ऊंचाई मिलेगी। इस अवसर पर उनके साथ रेलवे के प्रभारी DRM संदीप माथुर, सांसद विवेक शेजवलकर, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर,...
more...
प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, BJP शहर जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी एवं पूर्व मंत्री इमरती देवी भी मौजूद रही हैं।
ग्वालियर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। तिरूपति दर्शन करने जाने वालांे को अब एक सीधी ट्रेन मिल गई है। आंध्र प्रदेश सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस का स्टॉपरेज से शुक्रवार से ग्वालियर हो गया है। इस अवसर पर ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जो केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्य आतिथ्य में हुआ है। शुक्रवार सुबह 9.56 बजे जैसे ही आंध्र प्रदेश सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस (तिरूपति-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस) ग्वालियर पहुंची बैंड बाजों से उसका स्वागत किया गया। ट्रेन के ऊपर लोगों ने फूल बरसाए। 2 मिनट तक ट्रेन ग्वालियर रूकी और इसके बाद केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्रेन को तिरूपति के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इस ट्रेन के मिलने के बाद तिरूपति जाने वाले लोगों को सीधे एक ट्रेन मिल गई है। यह सुपर फास्ट ट्रेन है इससे समय भी बचेगा।
जल्द ही वंदे भारत ट्रेन, रेल मंत्री ने वादा किया है: सिंधिया- रेलवे स्टेशन पर मीडिया से बात करते हुए केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा है कि जल्द ही ग्वालियर स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन का स्टॉपेज भी मिलेगा। लाल किले से प्रधानमंत्री जी ने घोषणा की थी कि अमृत योजना के तहत इस तरह की ट्रेन चलेंगी। उसमें ग्वालियर भी शामिल है। इसके अलावा सिंधिया ने कहा कि अंचल मंे अन्य स्टॉपेज भी आज हुए हैं। आंध्र प्रदेश सम्पर्क क्रांति के स्टॉपेज से धार्मिक भावनाओं को एक नई ऊंचाई मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि ग्वालियर रेलवे स्टेशन जल्द ही एक नए स्वरूप में दिखेगा। नई और इतिहासिक बिल्डिंग के लिए जल्द टेंडर होने वाले हैं। 250 करोड़ रुपए से बनने वाला यह स्टेशन भवन देखते ही बनेगा।

Rail News
5026 views
Yesterday (13:29)
शिव कुमार
ShivKumar~   317 blog posts
Re# 5074349-1            Tags   Past Edits
यह एक ऐतिहासिक दिन है।

4874 views
Yesterday (13:31)
Need stoppage of Singrauli Exp
aryan89~   1313 blog posts
Re# 5074349-2            Tags   Past Edits
Ji bilkul sir. Historic day for all Gwaliorites .

Rail News
4565 views
Yesterday (14:01)
a2z
A2Z~   17293 blog posts
Re# 5074349-3            Tags   Past Edits
the said VB passing thru Gwalior should be Delhi - Bhopal operating complementary to BPL Shatabdi

4410 views
Yesterday (14:03)
Need stoppage of Singrauli Exp
aryan89~   1313 blog posts
Re# 5074349-4            Tags   Past Edits
Dekhte hai agle saal ka intjar hai
Scindia in Gwalior: अजय उपाध्याय, ग्वालियर नईदुनिया। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया एवं सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने आज सुबह आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति काे हरी झंडी दिखाकर तिरूपति के लिए रवाना किया। ट्रेन अपने निर्धारित समय से पहले ही पहुंच गई थी, इसलिए ट्रेन काे बानमाैर में राेकना पड़ा। ट्रेन राइट टाइम पर ग्वालियर पहुंची और निर्धारित समय पर ही रवाना हुई। इस दाैरान सिंधिया ने रेलवे स्टेशन पर प्रस्तावित कार्य के बारे में जानकारी दी। उन्हाेंने कहा कि भव्य रेलवे स्टेशन के निर्माण के लिए अक्टूबर माह में टेंडर डाले जाएंगे, दिसंबर में टेंडर खुलेंगे और जनवरी माह से आपके सपनाें के रेलवे स्टेशन के निर्माण का काम शुरू हाे जाएगा।
आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति निजामुद्दीन से
...
more...
चलकर सुबह 9. 39 बजे बानमाैर पहुंच गई थी। ऐसे में ट्रेन निर्धारित समय से पहले ही ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाती, इसलिए ट्रेन काे बानमाैर स्टेशन पर ही रूकवा दिया गया। इस बीच रेलवे स्टेशन पर ट्रेन काे हरी झंडी दिखाने की तैयारी हाे चुकी थी। कार्यक्रम काे केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने संबाेधित किया। इसके बाद ट्रेन निर्धारित समय पर ग्वालियर पहुंची। यहां पर सिंधिया एवं सांसद शेजवलकर ट्रेन काे 9:56 बजे हरी झंडी दिखाकर तिरुपति के लिए रवाना किया। यह ट्रेन बुधवार, शुक्रवार और रविवार को ही चलेगी।
शेजवलकर जी और मैने सालाें तक मेहनत कीः केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि सांसद शेजवलकर जी और हम मिलकर आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति का स्टापेज दे रहे हैं। हमारी मंशा है कि ग्वालियर का एक-एक श्रद्धालु तिरुपति जाकर दर्शन करे। उन्हाेंने सपनाें के रेलवे स्टेशन का उल्लेख करते हुए कहा कि ढाई साै कराेड़ की लागत से आपके सपनाें का रेलवे स्टेशन तैयार हाेगा। इसके लिए शेजवलकर जी और मैने सालाें मेहनत मशक्कत की है। अब जनवरी से यह सपनाें का रेलवे स्टेशन आकार लेने लगेगा। इसमें एस्केलेटर लगेंगे, अलग-अलग टर्मिनल बनाए जाएंगे। खासताैर पर ग्वालियर की एतिहासिक संस्कृति काे शामिल करके स्टेशन बनाया जाएगा। दाे नए आरओबी के अलावा तानसेन राेड चाैड़ीकरण की भी जानकारी दी।
ग्वालियर काे मिलेगी वंदे भारत ट्रेनः सिंधिया ने कहा कि रेल मंत्री काे पत्र लिखकर मैने ग्वालियर से दिल्ली के बीच वंदे भारत ट्रेन देने के लिए कहा है। अगले साल इस ट्रेन की साैगात मिल सकती है। उन्हाेंने कहा कि मरा दायित्व समूचे संभाग के लिए है। इसलिए हरेक जिले के लिए कुछ न कुछ साैगात लाना मेरी जिम्मेदारी बनती है। इस दाैरान उन्हाेंने भिंड़ ग्वालियर रतलाम इंटरसिटी, ग्वालियर रतला इंदाैर इंटरसिटी के कुछ नए स्वीकृत स्टापेज के बारे में भी जानकारी दी।

Rail News
4734 views
Yesterday (19:44)
Believe in You
akhileshchauras~   3260 blog posts
Re# 5074347-1            Tags   Past Edits
ग्वालियर के दिन बदलने वाले है लगता है

4093 views
Yesterday (19:45)
Need stoppage of Singrauli Exp
aryan89~   1313 blog posts
Re# 5074347-2            Tags   Past Edits
Ha sayad abb aisa hi lag rha hai.

4414 views
Yesterday (19:48)
Believe in You
akhileshchauras~   3260 blog posts
Re# 5074347-3            Tags   Past Edits
बधाई हो, जिसके हक़दार है वो मिलेगा अब।

फाँसी, फाँसी, फाँसी

3965 views
Yesterday (19:50)
Need stoppage of Singrauli Exp
aryan89~   1313 blog posts
Re# 5074347-4            Tags   Past Edits
Samay sabse bada hota hai. Ye kuch log bhul jate hain. Magar abb acha samay aa gya hai Gwalior ka

4157 views
Yesterday (19:51)
Its too boring out here on IRI 😑
Haryanvi~   4999 blog posts
Re# 5074347-5            Tags   Past Edits
Our MP is also center minister

But very disappointing 😞😞
ग्वालियर में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घोषणा की है कि वह भूमि पूजन में नहीं लोकार्पण में विश्वास करते हैं। सिंधिया ने कहा कि आने वाले सालों में ग्वालियर में विश्व स्तरीय आधुनिक एयरपोर्ट होगा। जहां हवाई जहाज की पार्किंग, रिपेयरिंग से लेकर देश के सभी बड़े शहरों से एयर कनेक्टिविटी होगी। इतना ही नहीं साल 2023 तक 450 करोड़ रुपए से यह एयरपोर्ट बनकर तैयार हो जाएगा।
इसके अलावा, सिंधिया ने ड्रीम प्रोजेक्ट स्वर्ण रेखा नदी क्षेत्र में करीब 14.7 किलोमीटर लंबी एलिवेटेड रोड पर भी अफसरों से खुलकर बात की। उसके पहले फेज के लिए लक्ष्मीबाई स्टेच्यु से IIITM तक रोड के लिए जल्द काम शुरू करने के लिए कहा है। इसी तरह, ग्वालियर रेलवे स्टेशन जल्द आधुनिक
...
more...
बिल्डिंग के रूप में दिखेगा, लेकिन इसके ऐतिहासिक स्वरूप को यथावत रखा जाएगा।
गुरुवार को केन्द्रीय मंत्री ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। उनका सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम एयरपोर्ट के विस्तार के लिए प्रस्तावित जमीन को देखना रहा। वह काफिले के साथ आलू अनुसंधान केन्द्र पहुंचे। यहां एयरपोर्ट के लिए प्रस्तावित जमीन को देखा। यहां नए एयरपोर्ट का मैप भी सिंधिया को दिखाया गया। सिंधिया ने मैप पर ही अपने पेन से टिक कर एयरपोर्ट के एन्ट्रेस के संबंध में कुछ टिप्स दिए हैं। एयरपोर्ट के विस्तार के लिए जमीन देखने के बाद वह कलेक्टोरेट पहुंचे। यहां विजन डॉक्यूमेंट पर अफसरों से बात कर समीक्षा की।
एलिवेटेड रोड को लेकर सिंधिया दिखे उत्साहितबैठक में विजन डॉक्टयूमेंट के केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के ड्रीम प्रोजेक्ट एलिवेटेड रोड पर उन्होंने अफसरों से सवाल-जवाब किए। एलिवेटेड रोड के बारे में बता दें कि ग्वालियर में स्वर्ण रेखा नदी जो अब नाला में बदल गई है, शहर के बीच से गुजरती है। इस पर एक रिंग रोड जिसे एलिवेटेड रोड कहा गया है। यह बनाने का प्रस्ताव काफी समय से प्रस्ताव ही बना है। सिंधिया इस एलिवेटेड रोड के प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित हैं।
सिंधिया ने कहा कि स्वर्ण रेखा पर एलिवेटेड रोड का काम जल्द शुरू होगा। बजट की समस्या दूर हो गई है। अगली बार आएंगे तो इस एलिवेटेड रोड के पहले फेज IIITM से लक्ष्मीबाई समाधि तक 6 किलोमीटर की रोड का भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद 8.7 किलोमीटर की सड़क जो लक्ष्मीबाई समाधि से गिरवाई हनुमान बांध तक जाएगी उसका काम सेकंड फेस में शुरू होगा।
ऐसा एयरपोर्ट बनाएंगे सब देखते रह जाएंगेकेन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरपोर्ट को लेकर भी स्थिति साफ की है। उन्होंने कहा है कि 450 करोड़ रुपए की लागत से वर्ष 2023 तक एक शानदार और आधुनिक तकनीक से लैस एयरपोर्ट ग्वालियर को मिलेगा। यहां एयरोप्लेन खड़े करने के लिए पार्किंग होगी, रिपेयरिंग सेल होगी। अन्य वह सभी सुविधाएं होंगी, तो एक विश्व स्तरीय एयरपोर्ट में होती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह मेरे पिताजी का सपना था, मेरी दादी का नाम इससे जुड़ा है। इसलिए एक आधुनिक एयरपोर्ट बनाना मेरा दायित्व नहीं धार्मिक कर्तव्य है।
सुंदरता और ऐतिहासिकता दोनों बनी रहेविजन डॉक्यूमेंट में सिंधिया ने रेलवे स्टेशन के कायाकल्प पर भी फोकस किया है। केन्द्रीय मंत्री सिंधिया का कहना है कि ग्वालियर रेलवे स्टेशन को और अधिक सुविधा जनक बनाने के लिए बात हो गई है। जल्द रेलवे की नई बिल्डिंग बनेगी। पर मेरा साफ कहना है कि नया भवन बनेगा, लेकिन वर्तमान ऐतिहासिक भवन को भी यथावत रखा जाएगा। जिससे सुंदरता के साथ इतिहास भी नजर आए।
चंबल से पानी लाने पर भी खुलकर बोले सिंधियाग्वालियर में चंबल से पानी लाने के प्रोजेक्ट पर केन्द्रीय मंत्री सिंधिया का कहना है कि यह प्रोजेक्ट दो चरणों में होगा। एक चंबल से पानी लाने का और दूसरा उस पानी को हर घर तक पहुंचाने का।
Sep 23 (18:51) Gwalior Railway Crime News: चलती ट्रेनों में चोरी करने वाला दबोचा, माल भी बरामद हुआ (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central
0 Followers
2173 views

News Entry# 465658  Blog Entry# 5073542   
  Past Edits
Sep 23 2021 (18:51)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Gwalior Junction/GWL  
Gwalior Railway Crime News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। जीआरपी ने बीती रात ट्रेन से यात्री का बैग चुराकर भाग रहे आरोपित को प्लेट फार्म नंबर एक के आगरा एंड की तरफ से दबोचा है। जीआरपी ने जब आरोपित से पूछताछ की तो पता चला कि पिछले तीन माह में आरोपित चलती हुई ट्रेनों में सामान चुराने की तीन वारदात कर चुका है। जीआरपी ने आरोपित से चोरी किए गए सामान को भी बरामद किया है। साथ ही आरोपित से अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ कर रही है।
रेल डीएसरी शुभा श्रीवास्तव ने कि प्लेटफार्म व चलती हुई ट्रेनों में बीते एक महीने के दौरान अपराधिक वारदातों की घटनाएं बढ़ने के बाद पांडिचेरी एक्सप्रेस में भी की लुट हुई थी। गिरफ्तार किए गए बदमाश
...
more...
का नाम शत्रुघ्न उर्फ शत्रु उर्फ दीपक कुमार निवासी बदरवास थाना शिवपुरी है। जब बदमाश से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि छह सितंबर को ग्वालियर स्टेशन पर पहुंची पांडिवेरी एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में सफर कर ही महिला यात्री लुममिस पिता जैवियर का चलती ट्रेन में लेडिज पर्स चुराया था। जिसमें दो हजार रुपए नगदी व मोबाइल था। महिला से लूटा गया मोबाइल व नगदी आरोपी से बरामद कर ली है। जीआरपी ने आरपीएफ बल के साथ संयुक्त गश्त अभियान भी शुरू किया था।
सुरक्षा बलों के अलर्ट रहने के बाद भी आरोपित हाथ नहीं लग पा रहे थे। बीती रात प्लेटफार्म नंबर एक पर झांसी जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री का बैग लेकर लुटेश आगरा एण्ड की ओर भागा वैसे ही पीड़ित यात्री का शोर सुनते ही मौके पर मौजूद जीआरपी के जवानों ने आरोपी का पीछा कर उसे रेल वार्ड के पास लूटे गए बैग के साथ घर दबोचा।
अकेला ही करता था वारदात
श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी ट्रेनों व स्टेशन पर अकेला ही चोरी व लूट की वारदातों कोअंजाम देता था। आरोपी के खिलाफ जीआरपी ग्वालियर में तीन जबकि गुना जीआरपी में भी अपराधिक मामले दर्ज है। पकड़े गए आरोपी से अन्य चोरियों व लूट की वारदातों का खुलासा करने के लिए जीआरपी पूछताछ कर रही है।
Page#    Showing 1 to 20 of 1806 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy