Full Site Search  
Tue Jan 23, 2018 07:25:46 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Medium; Platform Pic; Large Station Board;


AMH/Azamgarh (2 PFs)
اعظم گڑھ     आजमगढ़

Track: Construction - Doubling+Electrification

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 28
Number of Originating Trains: 4
Number of Terminating Trains: 4
SH 73, Musapur, Palhani, Azamgarh
State: Uttar Pradesh
add/change address
Elevation: 81 m above sea level
Zone: NER/North Eastern
Division: Varanasi
 
 
3 Travel Tips
No Recent News for AMH/Azamgarh
Nearby Stations in the News

Rating: 3.3/5 (61 votes)
cleanliness - good (8)
porters/escalators - average (8)
food - average (6)
transportation - good (8)
lodging - good (8)
railfanning - good (7)
sightseeing - average (8)
safety - good (8)

Nearby Stations

SDHA/Sidhari Halt 3 km     RKS/Sarai Rani 8 km     SAA/Sathiaon 12 km     PHY/Phariha 15 km     SJER/Sanjarpur 21 km     MMA/Muhammadabad 22 km     SMZ/Sarai Mir 26 km     KRT/Khurahat 31 km     KRND/Khorason Road 35 km     PLGH/Paligarh 36 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 98 News Items  next>>
Dec 17 2017 (10:44)  आजमगढ़ में टला बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन (up.punjabkesari.in)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 324832     
   Past Edits
Dec 17 2017 (10:44)
Station Tag: Azamgarh/AMH added by BSB AMH GKP Line Foundation in Jan by PM Modi ji~/1610406
 
 
आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में प्लेटफार्म एक से तीन पर जाते समय मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया। इस दुर्घटना में हालांकि कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन कैफियत एक्सप्रेस समेत 4 ट्रेनों का संचलन प्रभावित हुआ।
रेलवे सूत्रों के अनुसार यह ट्रेनें दो से ढाई घंटे विलम्ब से रवाना हुईं। मालगाड़ी शाम करीब 3.30 बजे आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंची। 4 बजे प्लेटफार्म एक पर दिल्ली जाने वाली कैफियत एक्सप्रेस को लगना था इसलिए उक्त मालगाड़ी को प्लेटफार्म 3 पर भेजा जा रहा था। मालगाड़ी कुछ दूर ही चली थी कि उसका इंजन पटरी से उतर गया। उधर, कैफियत एक्सप्रेस को प्लेटफार्म पर लाने की तैयारी चल रही थी। मालगाड़ी का इंजन उतरते ही कैफियत 12225 का रूट बाधित
...
more...
हो गया जिसके कारण स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई।
इसके अलावा शाहगंज बलिया पैंसेजर 55140 को 17.15 बजे, गोंडा एक्सप्रेस 11055 को 16.00 बजे, साबरमती एक्सप्रेस 19166 को 14.00 बजे आजमगढ़ स्टेशन पहुंचना था। कैफियत एक्सप्रेस को शाम 4.25 बजे आजमगढ़ से रवाना होना था। रूट बाधित होने के कारण सभी ट्रेनें मौके पर फंस गई। मामले की जानकारी होने पर टेक्निकल टीम और कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। देर शाम किसी तरह रूट सही कराया गया। सभी ट्रेनें दो से ढ़ाई घंटे देरी से रवाना हुईं। इसके पूर्व 8 दिसंबर को तमसा पैसेंजर का इंजन प्लेटफार्म पर लाते समय मेसेपुर क्रासिंग के पास पटरी से उतर गया था।
Dec 16 2017 (23:28)  10 दिन के भीतर रेल विभाग दो बार हुआ बेपटरी (www.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 324813     
   Past Edits
Dec 16 2017 (23:28)
Station Tag: Azamgarh/AMH added by BSB AMH GKP Line Foundation in Jan by PM Modi ji~/1610406
Stations:  Azamgarh/AMH  
 
 
जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जनपद में 10 दिन के भीतर पल्हनी स्थित आदर्श रेलवे स्टेशन पर रेलवे विभाग एक बार फिर बेपटरी हो गया। इसे मौसम का असर कहे या फिर रेल प्रशासन की लापरवाही। चाहे जो भी हो शनिवार की शाम माल गाड़ी के इंजन के आगे के दो पहिए बेपटरी होने की यह चौथी घटना है। जनपद में हो रहे रेल हादसे से रेल यात्रियों में भय उत्पन्न हो गया है।
गत आठ दिसंबर को पल्हनी स्थित रेलवे स्टेशन पर तमसा पैसेंजर के पहिए ट्रैक से बेपटरी हो गए थे, जिसका अभी तक जांच किया जा रहा है कि इस घटना का क्या कारण था। यह मामला अभी तक थमा भी नहीं था कि शनिवार की शाम करीब 3.45 पर
...
more...
शाहगंज की ओर से आ रही मालगाड़ी के इंजन के दो पहिए एक बार फिर बेपटरी हो गए। 10 दिन के भीतर हुए घटना से रेलवे अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। सूत्रों की माने तो छह साल में इंजन बेपटरी होने की यह पांचवी घटना है। इसके बावजूद भी रेल विभाग नहीं चेत रहा है, ऐसा लगता है कि रेलवे विभाग कुंभकर्णी निद्रा में लीन है। घटना की सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों ने मऊ स्टेशन से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन मंगाकर इंजन को पटरी पर लाने का काम शुरू कर दिया था। इंजन के पहिए बेपटरी होने के कारण रेल परिचालन घंटों बाधित रहा। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है, अब तो जांच रिपोर्ट आने के बाद ही असली कारण का पता चल पाएगा।
By Jagran
Dec 16 2017 (23:13)  आजमगढ़: प्लेटफार्म पर पहुंचते ही मालगाड़ी का इंजन ट्रैक से उतरा, मचा हड़कंप (www.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 324811     
   Past Edits
Dec 16 2017 (23:13)
Station Tag: Azamgarh/AMH added by BSB AMH GKP Line Foundation in Jan by PM Modi ji~/1610406
Stations:  Azamgarh/AMH  
 
 
पल्हनी रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म पर नंबर तीन पर पहुंचते ही मालगाड़ी ट्रेन का इंजन शनिवार की शाम को अचानक ट्रैक से नीचे उतर गया। जिससे मऊ-शाहगंज रेल खंड पर आवागमन बाधित होने से रेल अधिकारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।
जिले में फोर व सिक्स लेन सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। मालगाड़ी ट्रेन से सड़क निर्माण के लिए गिट्टियां संबंधित ठेकेदार द्वारा मंगाया जा रहा है। शनिवार की शाम को लगभग 3.48 मिनट पर गिट्टी लेकर मालगाड़ी डाउन ट्रेन शाहगंज की ओर से आ रही थी। मालगाड़ी का इंजन प्लेट फार्म नंबर तीन पर पहुंचा। तभी अचानक इंजन का अगला दाहिने तरफ का एक चक्का ट्रैक से नीचे उतर गया। ट्रैक से चक्का उतरते ही चालक
...
more...
ने सतर्कता दिखाते हुए तत्काल ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया।
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जिस दौरान इंजन का चक्का ट्रैक से नीचे उतरा उस समय स्टेशन पर ट्रेन के आ जाने से उसकी रफ्तार काफी धीमी हो गयी थी। हादसे के दौरान आजमगढ़ से दिल्ली जाने वाली कैफियात अप एक्सप्रेस ट्रेन स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर एक पर आकर खड़ी थी।
मऊ से शाहगंज रेल खंड पर एक ही ट्रैक होने के चलते इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया। ट्रैक से इंजन के नीचे उतर जाने की खबर पाते ही स्टेशन अधीक्षक के साथ ही रेलवे के अधिकारी व जीआरपी और आरपीएफ की भी पुलिस मौके पर पहुंच गयी। समाचार लिखे जाने तक शाम चार बजे दिल्ली जाने वाली कैफियात एक्सप्रेस ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी थी। रेलवे के अधिकारी इंजन को ट्रैक पर लाने की कवायद में जुटे हुए थे।
Dec 16 2017 (23:11)  ट्रैक से उतरा मालगाड़ी का इंजन (www.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 324810     
   Past Edits
Dec 16 2017 (23:12)
Station Tag: Azamgarh/AMH added by BSB AMH GKP Line Foundation in Jan by PM Modi ji~/1610406
Stations:  Azamgarh/AMH  
 
 
जागरण संवाददाता, आजमगढ ़: स्थानीय रेलवे स्टेशन पर शाहगंज की ओर से प्लेटफार्म की ओर आ रही मालगाड़ी के इंजन के दो पहिए शनिवार की शाम पटरी से उतर गए। इस घटना की सूचना मिलते ही विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। मऊ से एआरटी (एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन) आने के बाद पहियों को पटरी पर लाया जा सका। इस दौरान रेल परिचालन घंटों बाधित रहा।
शाहगंज की ओर से शाम करीब पौने चार बजे मालगाड़ी आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर आ रही थी। इसे पास देने के लिए दिल्ली को जाने वाली कैफियात एक्सप्रेस को रोका गया था। मालगाड़ी जैसे ही प्लेटफार्म नंबर तीन के चौथी लाइन पर पहुंची कि इंजन के आगे के दो पहिए बेपटरी हो गए। हांलाकि दुर्घटना में ट्रेन
...
more...
चालक व गार्ड बाल-बाल बच गए। घटना की जानकारी होते ही विभागीय अधिकारियों में अफरातफरी मच गई। मौके पर स्टेशन अधीक्षक बाबु राम, स्टेशन मास्टर भुपेंद्र कुमार ¨सह, आरपीएफ प्रभारी राशिद बेग मिर्जा व जीआरपी थाना प्रभारी जगदीशकुशवाहा मौके पर भागकर पहुंचे। अधिकारियों ने इसकी सूचना मऊ एआरटी विभाग को दी। शाम करीब पौने पांच बजे मऊ से (एआरटी) घटनास्थल पर पहुंची। उधर रानी की सराय में खड़ी शाहगंज-बलिया पैसेंजर के इंजन की मदद से मालगाड़ी की बोगी को खिंचकर प्लेटफार्म नंबर दो पर ले जाया गया। इसके बाद दिल्ली को जाने वाली कैफियात एक्सप्रेस को 6.10 पर रवाना किया गया। मऊ से आइ एआरटी की मदद से ट्रेन को पटरी पर लाने के लिए 5.55 मिनट पर शुरू रेस्क्यू आपरेशन 6.40 मिनट पर समाप्त हुआ। काफी मशक्कत के बाद दोनों पहियों को पटरी पर लाने में लगभग एक घंटा लगे। इस घटना के कारण रेल परिचालन घंटों विलंब से रहा जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। विभागीय लापरवाही के चलते यह पांचवी घटना है।
कई ट्रेनें रही घंटों विलंब, परेशान रहे यात्री
आजमगढ़ : पल्हनी स्थित आदर्श रेलवे स्टेशन पर शनिवार की शाम मालगाड़ी के इंजन के बेपटरी होने के कारण रेल परिचालन घंटो बाधित रहा। ट्रेन के विलंब होने से जो पास के थे वह वापस चले गए, लेकिन जो दूर-दराज के थे वह ट्रेन के आने का इंतजार करते रहे। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
कुछ इस तरह विलंब रही रेलगाड़ियां::::
कैफियात एक्सप्रेस - पौने दो घंटा।
साबरमती एक्सप्रेस - लगभग तीन घंटा।
शाहगंज-बलिया पैसेंजर - लगभग दो घंटा।
गोदान एक्सप्रेस - लगभग पौने तीन घंटा।
Dec 09 2017 (07:29)  ट्रैक से उतरा तमसा पैसेंजर का इंजन (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNER/North Eastern  -  

News Entry# 324275     
   Past Edits
Dec 09 2017 (07:29)
Station Tag: Azamgarh/AMH added by Aaditya^~/1421836
 
 
जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : स्थानीय रेलवे स्टेशन स्थित यार्ड से निकलकर प्लेटफार्म की ओर जा रही तमसा पैसेंजर ट्रेन के इंजन के दो पहिए शुक्रवार की सुबह पटरी से उतर गए। इस घटना की सूचना मिलते ही विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। मऊ से एआरटी (एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन) आने के बाद पहियों को पटरी पर लाया जा सका। इस दुर्घटना के बाद तमसा पैसेंजर को रद कर दिया गया। 1आजमगढ़-वाराणसी सिटी तमसा पैसेंजर (55135) जो प्रतिदिन मऊ होते हुए वाराणसी जाती है। शुक्रवार को वह यार्ड में खड़ी थी। सुबह पांच बजे प्लेटफार्म नंबर एक पर आने के लिए ट्रेन यार्ड से निकली। ट्रेन के आगे बढ़ते ही मूसेपुर गेट नंबर 28 बी के समीप स्थित मोड़ पर सुबह लगभग पांच बजकर पांच मिनट पर इंजन के आगे वाले दोनों पहिए पटरी से उतर गए। दुर्घटना में ट्रेन चालक नकुल राम व गार्ड सीबी यादव बाल-बाल बच गए। घटना की...
more...
जानकारी होते ही विभागीय अधिकारियों में अफरातफरी मच गई। अधिकारियों ने इसकी सूचना मऊ एआरटी विभाग को दी। सुबह लगभग 7 बजकर 20 मिनट पर मऊ से (एआरटी) घटनास्थल पर पहुंची। ट्रेन को पटरी पर लाने के लिए 07.20 बजे शुरू रेस्क्यू आपरेशन 08.22 बजे समाप्त हुआ। काफी मशक्कत के बाद दोनों पहियों को पटरी पर लाने में एक घंटा दो मिनट लगे। घंटों विलंब होने के कारण तमसा पैसेंजर को रद कर दिया गया। विभागीय लापरवाही के चलते तमसा पैसेंजर के पटरी से उतरने की यह तीसरी घटना है। 1मौके पर आए अधिकारी : घटना की सूचना मिलते ही वाराणसी मंडल के वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर डीपी सिंह, कोचिंग डिपो अफसर अभिषेक राय व डिविजन इंजीनियर महताब आलम घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए मौके पर पहुंचे। घटना के बाबत पूछे जाने पर स्टेशन अधीक्षक बाबूराम ने बताया कि घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। जांच की जा रही है, रिपोर्ट आने के बाद ही इसके बारे में कुछ कहा जा सकता है।जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : स्थानीय रेलवे स्टेशन स्थित यार्ड से निकलकर प्लेटफार्म की ओर जा रही तमसा पैसेंजर ट्रेन के इंजन के दो पहिए शुक्रवार की सुबह पटरी से उतर गए। इस घटना की सूचना मिलते ही विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। मऊ से एआरटी (एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन) आने के बाद पहियों को पटरी पर लाया जा सका। इस दुर्घटना के बाद तमसा पैसेंजर को रद कर दिया गया। 1आजमगढ़-वाराणसी सिटी तमसा पैसेंजर (55135) जो प्रतिदिन मऊ होते हुए वाराणसी जाती है। शुक्रवार को वह यार्ड में खड़ी थी। सुबह पांच बजे प्लेटफार्म नंबर एक पर आने के लिए ट्रेन यार्ड से निकली। ट्रेन के आगे बढ़ते ही मूसेपुर गेट नंबर 28 बी के समीप स्थित मोड़ पर सुबह लगभग पांच बजकर पांच मिनट पर इंजन के आगे वाले दोनों पहिए पटरी से उतर गए। दुर्घटना में ट्रेन चालक नकुल राम व गार्ड सीबी यादव बाल-बाल बच गए। घटना की जानकारी होते ही विभागीय अधिकारियों में अफरातफरी मच गई। अधिकारियों ने इसकी सूचना मऊ एआरटी विभाग को दी। सुबह लगभग 7 बजकर 20 मिनट पर मऊ से (एआरटी) घटनास्थल पर पहुंची। ट्रेन को पटरी पर लाने के लिए 07.20 बजे शुरू रेस्क्यू आपरेशन 08.22 बजे समाप्त हुआ। काफी मशक्कत के बाद दोनों पहियों को पटरी पर लाने में एक घंटा दो मिनट लगे। घंटों विलंब होने के कारण तमसा पैसेंजर को रद कर दिया गया। विभागीय लापरवाही के चलते तमसा पैसेंजर के पटरी से उतरने की यह तीसरी घटना है। 1मौके पर आए अधिकारी : घटना की सूचना मिलते ही वाराणसी मंडल के वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर डीपी सिंह, कोचिंग डिपो अफसर अभिषेक राय व डिविजन इंजीनियर महताब आलम घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए मौके पर पहुंचे। घटना के बाबत पूछे जाने पर स्टेशन अधीक्षक बाबूराम ने बताया कि घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। जांच की जा रही है, रिपोर्ट आने के बाद ही इसके बारे में कुछ कहा जा सकता है।आजमगढ़ : रेलवे स्टेशन तमसा पैसेंजर इंजन को पटरी पर लाते कर्मचारी
Page#    Showing 1 to 20 of 98 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.