Full Site Search  
Sat Nov 25, 2017 01:55:01 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Close-up; Large Station Board;


BGP/Bhagalpur Junction (6 PFs)
بھاگلپور جنکشن     भागलपुर जंक्शन

Track: Construction - Doubling+Electrification

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 40
Number of Originating Trains: 20
Number of Terminating Trains: 20
0641-2422433, NH 80, Bhagalpur
State: Bihar
add/change address
Elevation: 50 m above sea level
Zone: ER/Eastern
Division: Malda Town
 
 
3 Travel Tips
BGP/Bhagalpur Junction is in Recent News
Nearby Stations in the News

Rating: 3.8/5 (378 votes)
cleanliness - good (51)
porters/escalators - good (46)
food - good (47)
transportation - good (47)
lodging - good (44)
railfanning - good (47)
sightseeing - good (48)
safety - good (48)

Nearby Stations

NAT/Nathnagar 4 km     SBO/Sabaur 7 km     KKTA/Kollikhutaha 7 km     MPY/Murarpur 9 km     GIF/Gani Dham Halt 10 km     CTMP/Chhit Makhanpur 11 km     HPLE/Hatpuraini 12 km     HPLB/Hatpurani 12 km     JDPT/Jagdishpur 14 km     AKN/Akbarnagar 14 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 601 News Items  next>>
Yesterday (23:02)  डीआरएम ने किया भागलपुर रेलखंड का निरीक्षण, जानिए किस बात पर जताई मजबूरी (m.livehindustan.com)
back to top
ER/Eastern  -  

News Entry# 323256     
   Past Edits
Nov 24 2017 (23:02)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by amishkumar~/1702584
Stations:  Bhagalpur Junction/BGP  
 
 
रेल प्रशासन ने कोहरे में ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन की हर तैयारी का दावा किया है। लेकिन कोहरे में लेट चल रही ट्रेनों की सही जानकारी एनटीईएस और कंप्यूटरीकृत पूछताछ प्रणाली पर नहीं मिलने की बाबत अधिकारी खुद को मजबूर मान रहे हैं। गुरुवार को भागलपुर रेलखंड के निरीक्षण पर आए डीआरएम मोहित सिन्हा ने कहा कि यह मसला बोर्ड के ध्यान में है और इस पर काम हो रहा है। इससे इंकार नहीं कि यात्रियों को इससे परेशानी हो रही है।
डीआरएम ने कहा है कि पूर्व रेलवे में गंगा किनारे का इलाका होने के कारण पूरा भागलपुर रेलखंड फॉग प्रोन (कोहरे की अधिकता) क्षेत्र है। इसलिए कोहरे के लिहाज से यहां विशेष चौकसी बरती जा रही है। इसी के मद्देनजर
...
more...
उन्होंने गुरुवार को साहेबगंज से जमालपुर तक इंजीनियर की पूरी टीम के साथ रेल पटरियों का निरीक्षण किया।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पटना-बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस का भागलपुर तक विस्तार होगा। यह तय है। उन्होंने यह भी कहा कि फिजीबिलिटी रिपोर्ट लेने के बाद बोर्ड के स्तर से बांकी प्रक्रिया चल रही है, लेकिन कब से यह सेवा शुरू होगी इस पर अभी स्थानीय स्तर से नहीं कहा जा सकता है। गरीब रथ एक्सप्रेस में रैक बढ़ाने की बाबत भी उन्होंने कहा कि इस बात की जानकारी बोर्ड को है। उन्होंने कहा कि जल्द पूर्व रेलवे के जीएम जमालपुर वर्कशॉप के दौरे पर आएंगे।
Yesterday (22:53)  फिजूल कार्यो में खर्च नहीं करें रेलवे का पैसा : डीआरएम (m.jagran.com)
back to top
ER/Eastern  -  

News Entry# 323255     
   Past Edits
Nov 24 2017 (22:53)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by amishkumar~/1702584
Stations:  Bhagalpur Junction/BGP  
 
 
भागलपुर। भागलपुर जंक्शन का निरीक्षण करने पहुंचे डीआरएम मोहित कुमार सिन्हा का पूरा फोकस यात्री सुविधा पर ही दिखा। जंक्शन निरीक्षण के दौरान रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट के बन रहे आरपीएफ हाजत सह सीसीटीबी कंट्रोल कक्ष गए। हाजत भवन के बाहर स्टील ग्रिल से हो रहे घेराबंदी को देखकर भड़क उठे। उन्होंने तुरंत इंस्पेक्टर ऑफ वर्क को तलब किया। ओमप्रकाश भगत को जमकर फटकार लगाई। डीआरएम ने कहा कि फिजूल के कार्यो के लिए नहीं। उन्होंने अविलंब स्टील ग्रिल को हटाने का निर्देश दिया। इसके बाद कक्ष के अंदर गए और टॉयलेट को देखकर भौंचक रह गए। डीआरएम के इस तेवर को देखकर सभी सन्न रह गए। इसके बाद डीआरएम सर्कुलेंटिंग एरिया गए, जहां स्टेशन भवन पर लगे एलईडी टीवी की गड़बड़ी को अविलंब दूर करने का निर्देश दिया। इसके बाद डीआरएम शौचालय गए। यहां से निकलने के बाद सीधे यार्ड और क्रू लॉबी गए। वहां की व्यवस्थाओं से रूबरू हुए।...
more...
डीआरएम ने कहा कि यहां यात्री सुविधा पर ध्यान है। निरीक्षण के दौरान सीनियर डीइएन कॉर्डिनेशन सुखवीर सिंह, स्टेशन डायरेक्टर सीपी शर्मा, एरिया ऑफिसर आलोक कुमार, मुख्य यार्ड मैनेजर डीसी झा, टीआइ राजीव शंकर, पीडब्ल्यूआइ आरके सिंह सहित मंडल के कई अधिकारी थे।
----------------------
वीआइपी कक्ष के पास बनेगा डायरेक्टर का चेंबर
एक महीने बाद ही सही लेकिन स्टेशन डायरेक्टर के चेंबर का रास्ता साफ हो गया। प्लेटफार्म संख्या एक स्थित वीआइपी कक्ष जाने वाले रास्ते के पास डायरेक्टर कक्ष का निर्माण कराया जाएगा। बाहर से वीआइपी कक्ष जाने वाला रास्ता बंद हो जाएगा। वीआइपी कक्ष जाने के लिए स्टेशन अधीक्षक के कक्ष से होकर जाना पड़ेगा। इधर, डायरेक्टर के निकासी गेट भी वीआइपी कक्ष होकर ही रहेगा। वहीं, हाजत के उपर भी नया डायरेक्टर कक्ष बनाए जाने पर भी चर्चा हुई।
------------------------
जून तक पूरा होगा दोहरीकरण का काम
डीआरएम ने कहा कि कहलगांव तक दोहरीकरण का काम करीब-करीब पूरा हो गया है। जून 2018 तक भागलपुर तक दोहरीकरण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। फिर साहिबगंज से लेकर किऊल तक रेलवे लाइन के दोहरीकरण होते ही गाड़ियों की रफ्तार बढ़ जाएगी। इसके बाद ट्रेनों के विलंब से चलने की शिकायत भी दूर हो जाएगी। वहीं, विद्युतीकरण के लिए धनौरी से दशरथपुर तक होल बनाने का काम पूरा हो गया है। कजरा तक पोल भी लगभग लग गया है। मई तक यह भी पूरा हो जाएगा।
--------------------
विडों निरीक्षण करते पहुंचे थे
डीआरएम गुरुवार को अधिकारियों के साथ ¨वडों निरीक्षण करते हुए पहुंचे थे। साहिबगंज से लेकर जमालपुर तक विंडों निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पटरियों की बारीकियों से रूबरू हुए। सबौर स्टेशन पर रुककर यात्रियों की सुविधाओं का जायजा लिया। वापसी में वह सुल्तानंगज स्टेशन भी रूके। पुल-पुलियों पर भी उनका स्पेशल ट्रेन रुकी। इस दौरान उन्होंने अभियंता विभाग की टीम को विशेष निर्देश दिए।
---------------------
अगले सप्ताह जीएम को होगा दौरा
पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरीन्द्र राव अगले सप्ताह अधिकारियों के दल के साथ निरीक्षण करने आ सकते हैं। जीएम जमालपुर रेल कारखाना जाएंगे। इसके बाद यहां से वापसी के क्रम में भागलपुर रूक सकते हैं।
----------------------
ठंड से निबटने की पूरी तैयारी
ठंड और कोहरे से निबटने की पूरी तैयारी रेलवे ने कर रखी है। पेट्रोलिंग मैन ट्रैकों की मॉनीट¨रग कर रहे हैं। हर दो किलोमीटर पर टीम तैनात है। ज्यादा कोहरा और ठंड पड़ने पर परिचालन में किसी तरह की दिक्कतें न हो, इस बात का ख्याल रखा जा रहा है। सभी स्टेशनों को अलर्ट किया गया है।
Yesterday (22:49)  30 करोड़ से बनेगा एलएचीबी कोच मेंटेंनस का हाइटेक यार्ड (m.jagran.com)
back to top
ER/Eastern  -  

News Entry# 323254     
   Past Edits
Nov 24 2017 (22:49)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by amishkumar~/1702584
Stations:  Bhagalpur Junction/BGP  
 
 
भागलपुर। भागलपुर एलएचबी कोच (लिंक हॉफमेन बुश) वाले रैक के मेंटनेंस के लिए हाइटेक यार्ड का निर्माण कराया जाएगा। यार्ड का निर्माण पटना की डब्ल्यूपीओबी कंपनी करेगी। कंपनी से बातचीत हो गई है। जल्द ही कंपनी के इंजीनियर भागलपुर आएंगे। इसके बाद जगह का निरीक्षण करेंगे। इसके निर्माण पर 25 से 30 करोड़ खर्च होंगे। यार्ड का और विस्तार किया जाएगा। सिक लाइन भी बनेंगे। यह जानकारी गुरुवार को मालदा मंडल के रेल मंडल प्रबंधक मोहित कुमार सिन्हा ने दी।
डीआरएम ने बताया कि आइएफसी कोच का बनना अब बंद हो गया है। आने वाले कुछ वर्षो में सभी एक्सप्रेस गाड़ियों का परिचालन एलएचबी कोच वाले रैक से किया जाएगा। अभी भागलपुर से दो गाड़ियों का परिचालन इसी रैक से किया जा
...
more...
रहा है। इसलिए भागलपुर में यार्ड का निर्माण जरूरी है। डीआरएम ने कहा कि हाइटेक यार्ड में कई अत्याधुनिक मशीनें लगाई जाएंगी। यार्ड का स्वरूप पूरी तरह बदल जाएगा। डीआरएम ने कहा कि टेकानी में भी यार्ड का निर्माण चल रहा है। इसका काम तेजी से चल रहा है। टेकानी में यार्ड बनने के बाद यहां सिर्फ पुराने रैक का रखरखाव किया जाएगा।
जून तक पूरा होगा दोहरीकरण का काम
डीआरएम ने कहा कि साहिबगंज से भागलपुर के बीच लाइन दोहरीकरण का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। जून महीने में दोहरीकरण का काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद गाड़ियां विलंब नहीं होगी और यात्रियों को सहूलियत होगी।
Yesterday (22:46)  20 दिनों तक रद रहेंगी ये पांच ट्रेनें, ब्रह्मपुत्र मेल सहित 11 का बदला गया रुट (m.jagran.com)
back to top
ER/Eastern  -  

News Entry# 323253     
   Past Edits
Nov 24 2017 (22:46)
Station Tag: Kiul Junction/KIUL added by amishkumar~/1702584

Nov 24 2017 (22:46)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by amishkumar~/1702584

Nov 24 2017 (22:46)
Station Tag: Kahalgaon/CLG added by amishkumar~/1702584

Nov 24 2017 (22:46)
Station Tag: Pirpainti/PPT added by amishkumar~/1702584

Nov 24 2017 (22:46)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by amishkumar~/1702584
 
 
भागलपुर [जेएनएन]। पीरपैंती-शिवनारायण-विक्रमिशला और कहलगांव के बीच 28 नवंबर से 17 दिसंबर तक यार्ड रिमॉडलिंग, प्री-नान इंटरलॉकिंग और नन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण ट्रेनों का परिचालन अस्त-व्यस्त रहेगा। 20 दिनों तक पांच सवारी गाडिय़ां रद रहेगी।
वहीं ब्रह्मपुत्र मेल, गुवाहाटी-एलटीटी एक्सप्रेस, हावड़ा-गया, सहित 11 गाडिय़ां भागलपुर-जमालपुर न होकर बरौनी-कटहिार और आसनसोल-किऊल के रास्ते जाएगी। दानापुर-साहिबगंज के बीच चलने वाली इंटरिसटी इतनी अवधि तक अप और डाउन में भागलपुर से ही खुलेगी।
जबकि मालदा से नई दिल्ली और आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली गाडिय़ां समय बदलकर चलेगी। ट्रेनों के रद और रूट
...
more...
परिवर्तित करने के बाद यात्रियों को काफी परेशानियां होगी। साहिबगंज जाने के लिए बीस दिनों तक सुबह में एक भी गाडिय़ां नहीं होने से यात्रियों को सड़क मार्ग का सहारा लेना पड़ेगा।
पीरपैंती से लेकर कहलगांव तक दोहरीकरण का काम लगभग पूरा हो गया है। प्री-नन इंटरलॉकिंग का कार्य होना है। इस कारण मालदा मंडल ने कई गाडिय़ों का मार्ग परिवर्तन किया है। 53037/38 साहिबगंज-भागलपुर पैसेंजर, 53403 रामपुरहाट-गया सवारी गाड़ी, 53408 गया-जमालपुर सवारी गाड़ी रद रहेगी।
अप ब्रह्मपुत्र मेल 26 से 15 दिसंबर तक बरौनी-कटिहार होकर चलेगी। 15648 अप गुवाहाटी-एलटीटी एक्सप्रेस 28 से 12 दिसंबर तक बरौनी-कटिहार होकर जाएगी। इसी तरह 53041-42 हावड़ा-जयनगर सवारी गाड़ी आसनसोल-किऊल होकर, 13023 अप हावड़ा-गया 27 से 16 दिसंबर और 13024 गया-हावड़ा-एक्सप्रेस 28 से 17 दिसंबर तक आसनसोल-किऊल, 13133-34 सियालदह-वाराणसी 27 से 16 दिसंबर और 28 से 17 दिसंबर तक आसनसोल-किउल होकर जाएगी। सियालदह-आनंद विहार एक्सप्रेस का परिचालन आसनसोल-किऊल के रास्ते होगा।
53043/44 हावड़ा-राजगीर पैसेंजर आसनसोल-किऊल होकर चलेगी। जबकि 14003 मालदा-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस 28 से 16 तक दो बजे मालदा से खुलेगी। इसी तरह 13429 मालदा-आनंद विहार एक्सप्रेस एक से 15 दिसंबर तक दो बजे खुलेगी। वहीं 28 से 17 तक भागलपुर-गया के बीच रामपुरहाट रैक स्पेशल ट्रेन बनकर चलेगी।
Yesterday (22:24)  ट्रैक दोहरीकरण को लेकर 21 दिनों कई ट्रेनें रहेंगी प्रभावित (m.jagran.com)
back to top
ER/Eastern  -  

News Entry# 323247     
   Past Edits
Nov 24 2017 (22:24)
Station Tag: Pirpainti/PPT added by amishkumar~/1702584

Nov 24 2017 (22:24)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by amishkumar~/1702584

Nov 24 2017 (22:24)
Station Tag: Kahalgaon/CLG added by amishkumar~/1702584

Nov 24 2017 (22:24)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by amishkumar~/1702584

Nov 24 2017 (22:24)
Train Tag: Sahibganj - Danapur InterCity Express/13235 added by amishkumar~/1702584

Nov 24 2017 (22:24)
Train Tag: Malda Town - Anand Vihar Terminal (Weekly) Express/13429 added by amishkumar~/1702584
 
 
मुंगेर। कहलगांव, पीरपैंती, शिवनाराणपुर और विक्रमशिला स्टेशन के आसपास रेलवे ट्रैक दोहरीकरण कार्य शुरू होने से भागलपुर जमालपुर, किऊल रेलखंड पर चलने वाली कुल 04 पैसेंजर, 11 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा।
28 नवंबर से 17 दिसंबर तक उपरोक्त स्टेशनों के आसपास दोहरीकरण कार्य से कई ट्रेनों का रूट परिवर्तित कर बरौनी व आसनसोल की ओर से चलाई जाएगी। इधर दोहरीकरण कार्य को लेकर 15 ट्रेन मुख्य रूप से प्रभावित होगी। इसके अलावे दानापुर साहेबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन 17 दिसंबर तक भागलपुर से खुलेगी और वही तक चलाई जाएगी। वही मालदा आन्नंदबिहार एक्सप्रेस गाड़ी 09 बजे के बजाय 02 बजे मालदा से खुलेगी। दोहरीकरण के इस कार्य के लिए यात्रियों को होने वाली परेशानी पर टीआई संजय कुमार ने
...
more...
खेद जताया है।
Page#    Showing 1 to 20 of 601 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.