Full Site Search  
Wed Jan 17, 2018 01:07:11 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;


GHD/Garhwa Road Junction (3 PFs)
گڑھوا روڈ جنکشن     गढ़वा रोड जंक्शन
[Rehala]

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 46
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Garhwa Rd, Palamu Pn. no - 06584-262777
State: Jharkhand
add/change address
Elevation: 190 m above sea level
Zone: ECR/East Central
Division: Dhanbad
 
 
1 Travel Tips
No Recent News for GHD/Garhwa Road Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 3.3/5 (24 votes)
cleanliness - good (3)
porters/escalators - average (3)
food - average (3)
transportation - average (3)
lodging - good (3)
railfanning - good (3)
sightseeing - good (3)
safety - good (3)

Nearby Stations

SQS/Sigsigi 6 km     TRZ/Tolra 6 km     GHQ/Garhwa 10 km     KRTA/Karkatta 11 km     LBT/Lalgarh Bihar Halt 11 km     RHR/Rajhura 16 km     URD/Untari Road 16 km     MQX/Meralgram 21 km     SZF/Satbahini 22 km     KFT/Kajri 27 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 32 News Items  next>>
Aug 18 2017 (06:39)  रेल मंत्री ने फ्लाइओवर की रखी आधारशिला (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsECR/East Central  -  

News Entry# 312057     
   Past Edits
Aug 18 2017 (06:39)
Station Tag: Garhwa Road Junction/GHD added by जोहार झारखंड🙏😊^~/1421836
Stations:  Garhwa Road Junction/GHD  
 
 
संसू, विश्रमपुर: गढ़वा रोड स्टेशन परिसर में आयोजित शिलान्यास समारोह में गुरुवार को रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रेलवे फ्लाइओवर की आधारशिला रखी। समारोह में स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, पलामू सांसद वीडी राम, भाजपा नेता अलख नाथ पांडेय, अपर मंडल रेल प्रबंधक समेत कई रेल अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे। मौके पर रेलमंत्री ने कहा कि झारखंड आर्थिक दृष्टि कोण से काफी समृद्ध है। इसके विकास के लिए केंद्र सरकार व कृतसंकल्पित है। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए गुरुवार को झारखंड के कई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास रेल मंत्री ने ऑनलाइन किया। इसके पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपनी बात रखी। स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि अभी और अधिक सुविधा व विकास की जरूरत गढ़वा रोड स्टेशन पर है। दस वर्ष पूर्व गढ़वा रोड स्टेशन की जरूरत समझते हुए मॉडल स्टेशन का दर्जा दिया गया था।...
more...
बावजूद अभी तक हालत में सुधार नहीं है। फ्लाइओवर इस क्षेत्र में वरदान साबित होगा। गढ़वारोड से रेणुकूट तक विद्युतीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया। रेल लाइन दोहरीकरण का काम भी चल रहा है। सांसद वीडी राम ने कहा कि वे हमेशा रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेल मंत्री से मिलकर ध्यान आकृष्ट कराते रहे हैं। प्रतिफल है कि आज इतने बड़े प्रोजेक्ट की आधरशिला रखी जा रही है। झारखंड राज्य रेल विभाग को बहुत बड़ा राजस्व देते रहा है। उन्होंने रेल मंत्री से पलामू एक्सप्रेस को पुराने समय पर चलाने और पैसेंजर का फेरा बढ़ाने की मांग की। कार्यक्रम का संचालन टीआई एके सिन्हा ने किया। मौके पर एडीआरएम डीके सिन्हा, मुख्य अभियंता एसके सिंह, वरीय मंडल दूरसंचार अधिकारी अमरेंद्र कुमार,रेल कर्मचारी यूनियन के सहायक महामंत्री संतोष तिवारी के अलावे कई जनप्रतिनिधि थे।संसू, विश्रमपुर: गढ़वा रोड स्टेशन परिसर में आयोजित शिलान्यास समारोह में गुरुवार को रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रेलवे फ्लाइओवर की आधारशिला रखी। समारोह में स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, पलामू सांसद वीडी राम, भाजपा नेता अलख नाथ पांडेय, अपर मंडल रेल प्रबंधक समेत कई रेल अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे। मौके पर रेलमंत्री ने कहा कि झारखंड आर्थिक दृष्टि कोण से काफी समृद्ध है। इसके विकास के लिए केंद्र सरकार व कृतसंकल्पित है। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए गुरुवार को झारखंड के कई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास रेल मंत्री ने ऑनलाइन किया। इसके पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपनी बात रखी। स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि अभी और अधिक सुविधा व विकास की जरूरत गढ़वा रोड स्टेशन पर है। दस वर्ष पूर्व गढ़वा रोड स्टेशन की जरूरत समझते हुए मॉडल स्टेशन का दर्जा दिया गया था। बावजूद अभी तक हालत में सुधार नहीं है। फ्लाइओवर इस क्षेत्र में वरदान साबित होगा। गढ़वारोड से रेणुकूट तक विद्युतीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया। रेल लाइन दोहरीकरण का काम भी चल रहा है। सांसद वीडी राम ने कहा कि वे हमेशा रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेल मंत्री से मिलकर ध्यान आकृष्ट कराते रहे हैं। प्रतिफल है कि आज इतने बड़े प्रोजेक्ट की आधरशिला रखी जा रही है। झारखंड राज्य रेल विभाग को बहुत बड़ा राजस्व देते रहा है। उन्होंने रेल मंत्री से पलामू एक्सप्रेस को पुराने समय पर चलाने और पैसेंजर का फेरा बढ़ाने की मांग की। कार्यक्रम का संचालन टीआई एके सिन्हा ने किया। मौके पर एडीआरएम डीके सिन्हा, मुख्य अभियंता एसके सिंह, वरीय मंडल दूरसंचार अधिकारी अमरेंद्र कुमार,रेल कर्मचारी यूनियन के सहायक महामंत्री संतोष तिवारी के अलावे कई जनप्रतिनिधि थे।
Aug 17 2017 (11:55)  बिहार-असम में बाढ़ के बाद रेलवे ने किया सुविधाओं का शुभारंभ (deshvani.in)
back to top
New Facilities/TechnologyECR/East Central  -  

News Entry# 312003   Blog Entry# 2382565     
   Past Edits
Aug 17 2017 (11:55)
Station Tag: Bihta/BTA added by सिंगरौली पश्चिम मध्य रेलवे*^~/100643

Aug 17 2017 (11:55)
Station Tag: Garhwa Road Junction/GHD added by सिंगरौली पश्चिम मध्य रेलवे*^~/100643

Aug 17 2017 (11:55)
Station Tag: Renukut/RNQ added by सिंगरौली पश्चिम मध्य रेलवे*^~/100643

Aug 17 2017 (11:55)
Station Tag: Gaya Junction/GAYA added by सिंगरौली पश्चिम मध्य रेलवे*^~/100643
 
 
बिहार और असम में आई बाढ़ से तबाही के मद्देनजर मंत्रालय ने रेल यात्रा को अधिक आरामदेह, विशिष्टि और उल्लेखनीय बनाने के लिए भारतीय रेलवे ने विभिन्न् सेवाओं और परियोजनाओं की शुरुआत की है।
इस अवसर पर रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने कहा, ‘बिहार और असम में आई दुर्भाग्युपूर्ण बाढ़ से तबाही हुई है। भारतीय रेल प्रभावित व्याक्तियों को हरसंभव सहायता प्रदान कर रही है। बिहार के विभिन्नर भागों में विभिन्नत यात्री सुविधाओं के उद्घाटन से बिहार की जनता को आरामदायक यात्रा का अनुभव होगा।‘
इस दिशा में रेल मंत्री सुरेश
...
more...
प्रभाकर प्रभु ने बुधवार को रेल भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इन सेवाओं की शुरुआत की और उन्हेंन राष्ट्रि को समर्पित किया।

गया बाइपास के लिए आधारशिला
गया मनपुर (किऊल की ओर जाने के लिए) से गया पटना लाइन के मध्य 3 लाईन से सीधा संपर्क उपलब्धी करायेगा। गया स्टेरशन पर उलटाव रोकेगा और कोयला, स्पायत, सीमेंट और खाद्यान को पटना ले जाने की गति में सुधार होगा। मेरालग्राम-रेणुकूट खंड का विद्युतीकरण और राष्ट्रं को समर्पण (रेणुकूट- झारखंड और उत्तर प्रदेश में)

बख्तियारपुर-राजगीर का विद्युतीकरण
मानपुर-तिलैया-बखतियारपुर, मुगलसराय-पटना-बखतियारपुर-सीतापुर-हावड़ा (दिल्ली-हावड़ा मैन लाइन) तथा मुगलसराय-गया-धनबाद-सीतारामपुर-हावड़ा (ग्रांड कॉर्ड) के दो विद्युतीकृत कॉरिडोर के बीच एक मिसिंग सम्पर्क हैं। प्रस्तावित खण्ड राष्ट्रीय थर्मल पावर निगम के बाढ़ थर्मल पावर प्लांट के लिए कोयले की ढुलाई हेतु अपेक्षाकृत छोटा मार्ग है। केन्द्रीय खानों की टोरी-शिवपुरी कोयला खदानों से इस मार्ग से कोयले की ढुलाई की जाएगी। कोयले के अलावा इस खण्ड से उर्वरक, खाद्यान्न, सीमेंट, नमक आदि की भी ढुलाई की जायेगी। पूरे खण्ड का विद्युतीकरण हो जाने के पश्चात् इस खण्ड पर बिजली की गाड़ियों का निर्बाध प्रवाह होगा, चूंकि मानपुर-बखतियारपुर पर कर्षण परिवर्तन/विलम्ब समाप्त हो जाएगा।
बिहटा स्टेशन (बिहार) सुविधाओं का उद्घाटन
1. 24 डिब्बोंन को खड़ा करने के लिए प्लेकटफॉर्म नम्बवर 1 और 2 का विस्तारर तथा प्ले.टफॉर्म शैड 4 नम्ब र का विस्तानर।
2. बैंचों का प्रावधान– 12 नग
3. वाटर बूथ का प्रावधान– एक नग
4. संचारी क्षेत्र का सुधार (दक्षिण साइड)
छपरा बिहार में सुविधाओं का उद्घाटन
1. छपरा स्टेकशन पर आईएसएस का राष्ट्रच को समर्पण
2. 2 एस्केलेटर्स के कार्य का उद्घाटन और छपरा स्टेपशन के प्लेटफार्मों का सुधार करना
3. छपरा स्टे‍शन के दूसरे प्रवेश द्वार के लिए आधारशिला रखना
4. छपरा स्टे‍शन पर दो वाटर वेंडिंग मशीनों का उद्घाटन
5. छपरा स्टे‍शन पर वाई-फाई का राष्ट्र को समर्पण
6. छपरा ग्रामीण स्टे‍शन पर नव निर्मित गुड्स शेडों और 6 लािन स्टेशन का राष्ट्र को समर्पण
7. मालदा प्रभाग के भागलपुर- बांका खंड के ग्रीन कॉरिडोर का राष्ट्रा को समर्पण

मेरलग्राम-रेणुकूट खण्ड का विद्युतीकरण
पूर्व-मध्य रेलवे के केरैइला रोड-शक्तिनगर एकल लाइन खण्ड सहित गढ़वा रोड-चोपन-सिंगरौली 275 मार्ग किलोमीटर झारखंड तथा उत्तर प्रदेश राज्यों से गुजरता है। भारत के पूर्वी तथा मध्य भागों को गढ़वा रोड-चोपन-सिंगरौली-कटनी-बीना-कोटा के रास्ते को निर्बाध रूप से जोड़ने की दृष्टि से गढ़वा रोड-चोपन-सिंगरौली का विद्युतीकरण। पूर्व-मध्य रेलवे के उल्लेखित मार्ग का विद्युतीकरण सामरिक दृष्टिकोण से आवश्यक है ताकि यातायात में वृद्धि हो, परिचालन संभावनाएं बढ़ें और विद्युतीकृत खण्ड की सम्पदाओं का बेहतर उपयोग हो सके। इस मार्ग के विद्युतीकरण से गढ़वा रोड में कर्षण परिवर्तन से भी छुटकारा मिलेगा।
बिहटा स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का उद्घाटन
प्लेटफॉर्म शेड का विस्तार (4 नग)
बेंच (12 नग), जल बूथ (1 नग)
संचारी क्षेत्र में सुधार (दक्षिण ओर)
24 डिब्बों की सुविधा के लिए प्लेटफॉर्म नं. 1 और 2 का विस्तार

छपरा स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का उद्घाटन
दूसरे प्रवेश द्वार का शिलान्यास-दूसरे प्रवेश द्वार की अनुमानित लागत 24.62 करोड़ रुपये हैं। छपरा स्टेशन पर वाई-फाई सुविधा-छपरा स्टेशन पर आगंतुकों तथा रेल उपयोगकर्ताओं के लिए रेलवे के खर्च के बिना गूगल की भागीदारी से रेल टेल द्वारा सुविधा प्रदान की जा रही है ताकि उपभोक्ताओं को अत्याधुनिक विश्व श्रेणी उच्च गति के इंटरनेट का अनुभव प्राप्त हो सके। रेलवायर वाई-फाई सेवा इस समय 127 स्टेशनों पर उपलब्ध है। इस सुविधा में उपयोगकर्ताओं को उच्च गति ब्रॉडबैंड जैसा अनुभव प्राप्त होगा,वाई-फाई सुविधा
ए-1 तथा ए कोटि के रेलवे स्टेशन पर प्रदान की जा रही है। छपरा स्टेशन पर एस्केेलेटर्स का प्रावधान तथा प्लेटफॉर्मों का बदलाव।
छपरा स्टेशन, पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के गोरखपुर-छावनी तथा छपरा कचहरी खण्ड पर ए-1 कोटि का स्टेशन है। छपरा स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ियों (एस्केलेटर्स) के प्रावधान की अनुमानित लागत 7277052 प्रति स्वचालित सीढ़ी (कुल 7277052 x 2 = 14554104/- रुपये)

छपरा ग्रामीण स्टेशन पर नए मालगोदाम शैड का उद्घाटन
छपरा ग्रामीण स्टेशन 6 चालू लाइनों वाला एक क्रॉसिंग स्टेशन है। दो लाइनें विद्युतीकृत हैं तथा शेष का कार्य प्रगति पर है।
नए मालगोदाम शैड फरवरी, 2016 को खोली गई थी।
मुख्यतः सीमेंट, उवर्रक तथा खाद्यान्न का आई/डब्ल्यू यातायात है। औसत 23 रैक प्रति महीना।
इस मालगोदाम में एक पूरा रैक खड़ा करने की सुविधा है, पक्का प्लेटफॉर्म है, 24 घंटे प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था है।

3097 views
Aug 17 2017 (12:03)
mdaamiraamir78~   125 blog posts
Re# 2382565-1            Tags   Past Edits
Chhapra Railway station pf par light to hain bt station ke yaad ke taraf light nahi hain andhera railway station hain
Jul 27 2017 (07:41)  रेलखंड पर दौड़ा इलेक्ट्रिक इंजन (epaper.jagran.com)
back to top
New Facilities/TechnologyECR/East Central  -  

News Entry# 309717   Blog Entry# 2363671     
   Past Edits
Jul 27 2017 (07:41)
Station Tag: Chopan/CPU added by दक्षिण पूर्व रेलवे^~/1421836

Jul 27 2017 (07:41)
Station Tag: Garhwa Road Junction/GHD added by दक्षिण पूर्व रेलवे^~/1421836

Jul 27 2017 (07:41)
Station Tag: Duddhinagar/DXN added by दक्षिण पूर्व रेलवे^~/1421836
 
 
सफल परीक्षण
दोहरीकरण का भी चल रहा काम1इनदिनों रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण का कार्य भी चल रहा है। इसे वर्ष 2019 तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, किन्तु निर्माण कार्य की सक्रियता को देखते हुए निर्धारित अवधि तक दोहरीकरण का कार्य पूर्ण होने में लोगों को संशय लग रहा है। 129 को होगा शुभारंभ 1दुद्धी रेलवे स्टेशन प्रभारी ललित कुमार ने बताया कि मंगलवार को इलेक्ट्रिक इंजन की सफल ट्रायल सकुशल संपन्न हो गया। अब इस रूट पर आधिकारिक तौर पर 29 जुलाई को मुख्य रेल सुरक्षा आयुक्त द्वारा इलेक्ट्रिक इंजन का शुभारंभ किया जाएगा। 1रेलखंड पर चलने वाली प्रमुख ट्रेनें 1टाटा-जम्मूतवी, हावड़ा-जबलपुर, हावड़ा-अहमदाबाद, हावड़ा-अजमेर, स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस, रांची-चोपन इंटरसिटी एक्सप्रेस के अलावा कई पैसेंजर व दर्जनों मालवाहक ट्रेनें
...
more...
इस रूट पर संचालित होती हैं।
विशेषज्ञों की टीम ने चोपन-गढ़वा रेल मार्ग पर इंजन चलाने के लिए दिया ग्रीन सिग्नल
Click here to enlarge image
जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : इंतजार की घड़ी समाप्त हुई, अब गढ़वा-चोपन रेलखंड पर भी इलेक्ट्रिक इंजन का परिचालन होगा। इसके लिए मंगलवार को विशेषज्ञों की टीम द्वारा मेराल ग्राम से रेणुकूट स्टेशन के बीच पहली बार इलेक्ट्रिक इंजन का किया गया। करीब 98 किलोमीटर के इस रेलखंड पर ट्रायल हेतु सामान्य गति से इंजन को विशेषज्ञों की टीम द्वारा चलाया गया। सबकुछ ओके होने पर रेल प्रबंधन को विशेषज्ञों द्वारा ग्रीन सिग्नल दे दिया गया है। रेलवे सूत्रों के अनुसार आगामी 29 जुलाई को मुख्य रेल सुरक्षा आयुक्त के अंतिम निरीक्षण के बाद इस रूट पर इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ने लगेगा। जिसके बाद सवारी व मालगाड़ियों का सामान्य परिचालन शुरू किया जा सकेगा। 1कब से चल रहा था काम1काफी जनांदोलन के बाद हाजीपुर जोन ने धनबाद मंडल के अधीन आने वाले चोपन-गढ़वा रेलखंड के इस रूट पर करीब 200 करोड़ की इस योजना को मंजूरी वर्ष 2009 में देते निर्माण कार्य शुरू कराया। उस वक्त इसे वर्ष 2015 तक कार्य को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था कुछ तकनीकी अड़चनों के कारण योजना को क्रियांवित करने में विलंब हुआ। रेल मंत्रलय की फटकार के बाद मंडल और जोन स्तरीय अधिकारियों द्वारा प्रतिदिन निर्माण कार्य का लक्ष्य निर्धारित कर उसे पूरा कराया गया। इस कड़ी में मंगलवार को सफल ट्रायल होने पर टीम के लोगों ने राहत की सांस ली। इसकी जानकारी रेल प्रबंधन समिति को दी। इस दौरान अधिकारियों ने एक-दूसरे को बधाई देते हुए अब इसके द्वितीय चरण में होने वाले चोपन से सिगरौली तक के विस्तारीकरण के लिए मंथन शुरू कर दिया है। इसका विस्तार सिंगरौली से होते हुए कटनी रेलवे स्टेशन तक किया जाना है। 1’>>29 को मुख्य रेल सुरक्षा आयुक्त करेंगे शुभारंभ1’>>98 किमी रेलमार्ग पर सामान्य गति से चला इंजन

4 posts - Thu Jul 27, 2017 - are hidden. Click to open.

2043 views
Aug 11 2017 (23:11)
Sab moh maya hai~   1086 blog posts   471 correct pred (81% accurate)
Re# 2363671-5            Tags   Past Edits
abi cpu me platform ar yard me wiring nahi hua hai
Jul 19 2017 (23:17)  पूर्ववत समय पर चलेगी पलामू एक्सप्रेस (www.jagran.com)
back to top
Commentary/Human InterestECR/East Central  -  

News Entry# 308904   Blog Entry# 2357748     
   Past Edits
Jul 19 2017 (23:17)
Station Tag: DaltonGanj/DTO added by धनबाद मंडल के बिना ECR बेकार है*^~/100643

Jul 19 2017 (23:17)
Station Tag: Barkakana Junction/BRKA added by धनबाद मंडल के बिना ECR बेकार है*^~/100643

Jul 19 2017 (23:17)
Station Tag: Singrauli/SGRL added by धनबाद मंडल के बिना ECR बेकार है*^~/100643

Jul 19 2017 (23:17)
Station Tag: Garhwa Road Junction/GHD added by धनबाद मंडल के बिना ECR बेकार है*^~/100643

Jul 19 2017 (23:17)
Station Tag: Dehri On Sone/DOS added by धनबाद मंडल के बिना ECR बेकार है*^~/100643

Jul 19 2017 (23:17)
Station Tag: Gaya Junction/GAYA added by धनबाद मंडल के बिना ECR बेकार है*^~/100643

Jul 19 2017 (23:17)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by धनबाद मंडल के बिना ECR बेकार है*^~/100643

Jul 19 2017 (23:17)
Train Tag: Sare Jahan Se Achchha Express/19414 added by धनबाद मंडल के बिना ECR बेकार है*^~/100643

Jul 19 2017 (23:17)
Train Tag: Sare Jahan Se Achchha Express/19413 added by धनबाद मंडल के बिना ECR बेकार है*^~/100643

Jul 19 2017 (23:17)
Train Tag: Palamu Express/13348 added by धनबाद मंडल के बिना ECR बेकार है*^~/100643

Jul 19 2017 (23:17)
Train Tag: Singrauli - Patna Link Express/23347 added by धनबाद मंडल के बिना ECR बेकार है*^~/100643

Jul 19 2017 (23:17)
Train Tag: Patna - Singrauli Link Express/23348 added by धनबाद मंडल के बिना ECR बेकार है*^~/100643

Jul 19 2017 (23:17)
Train Tag: Palamu Express/13347 added by धनबाद मंडल के बिना ECR बेकार है*^~/100643
 
 
मेदिनीनगर : बरकाकाना-पटना एक्सप्रेस अप व डाउन को शीघ्र पुराने समय पर चलाया जाएगा। यह भरोसा रेल मंत्र

मेदिनीनगर : बरकाकाना-पटना एक्सप्रेस अप व डाउन को शीघ्र पुराने समय पर चलाया जाएगा। यह भरोसा रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पलामू सांसद विष्णुदयाल राम को दिया है। यह जानकारी सांसद के निजी सचिव रमेश कुमार ने बुधवार को दी है। बताया कि पलामू एक्सप्रेस व ¨सगरौली ¨लक एक्सप्रेस के समय में बदलाव को लेकर गढ़वा जिले से लेकर पलामू जिले समस्त संसदीय क्षेत्र के हजारों यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। रेल मंत्रालय में वार्ता के दौरान मंत्री सुरेश प्रभु ने शीघ्र समय परिवर्तन संबंधी आदेश जारी करने की बात कही है।


बता दे कि इस...
more...

ट्रेन का अप में पहले रात में 9.30 बजे आगमन होता था, बाद में इसे बदल कर रात 11. 30 बजे कर दिया गया। इसी तरह पटना से बरकाकाना जाने वाली डाउन पलामू रात 2.45 में डालटनगंज पहुंच रही थी।


बाक्स:


अहमदाबाद-कोलकता एक्सप्रेस का नियमित परिचालन आगामी शुक्रवार से शुरू कर दिया जाएगा। इस ट्रेन को चंद्रपूरा लाइन के बंद होने के बाद से स्थगित कर दिया गया था। अब इस ट्रेन को भाया गोमो होकर चलाया जाएगा। बता दें कि बरकाकाना-गढ़वा रोड- चोपन- कटनी लाइन पर शक्तिपुंज एक्सप्रेस व संतरागाझी एक्सप्रेस का परिचालन कराया जा रहा था। हावड़ा भोपाल व कोलकता-अजमेर एक्सप्रेस को अभी भी स्थगित रखा गया है।


5986 views
Jul 20 2017 (12:33)
BJ~   2593 blog posts
Re# 2357748-1            Tags   Past Edits
very soon it is going to be a reality....faltoo me time change kar diye.
Karna hi tha to PNBE subha bhor me

5948 views
Jul 20 2017 (14:00)
धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~   5885 blog posts   9809 correct pred (74% accurate)
Re# 2357748-2            Tags   Past Edits
Sara time table disturb gaya-patna ki wajah se huaa . sgrl/brka se 5pm par depart karke patna 5 am pahuch sakti hai .
Jun 02 2017 (10:12)  एक साल बीत गया, नहीं लगी वाटर वेंडिंग मशीन (www.prabhatkhabar.com)
back to top
New Facilities/TechnologyECR/East Central  -  

News Entry# 304157     
   Past Edits
Jun 02 2017 (10:12)
Station Tag: Garhwa Road Junction/GHD added by Few SF trains in NCR have silver spoon of PRIORITY*^~/100643

Jun 02 2017 (10:12)
Station Tag: Chopan/CPU added by Few SF trains in NCR have silver spoon of PRIORITY*^~/100643

Jun 02 2017 (10:12)
Station Tag: Chandrapura Junction/CRP added by Few SF trains in NCR have silver spoon of PRIORITY*^~/100643

Jun 02 2017 (10:12)
Station Tag: Renukut/RNQ added by Few SF trains in NCR have silver spoon of PRIORITY*^~/100643

Jun 02 2017 (10:12)
Station Tag: Barkakana Junction/BRKA added by Few SF trains in NCR have silver spoon of PRIORITY*^~/100643

Jun 02 2017 (10:12)
Station Tag: Singrauli/SGRL added by Few SF trains in NCR have silver spoon of PRIORITY*^~/100643

Jun 02 2017 (10:12)
Station Tag: Parasnath/PNME added by Few SF trains in NCR have silver spoon of PRIORITY*^~/100643

Jun 02 2017 (10:12)
Station Tag: DaltonGanj/DTO added by Few SF trains in NCR have silver spoon of PRIORITY*^~/100643

Jun 02 2017 (10:12)
Station Tag: Koderma Junction/KQR added by Few SF trains in NCR have silver spoon of PRIORITY*^~/100643

Jun 02 2017 (10:12)
Station Tag: Netaji SC Bose Junction Gomoh/GMO added by Few SF trains in NCR have silver spoon of PRIORITY*^~/100643

Jun 02 2017 (10:12)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Few SF trains in NCR have silver spoon of PRIORITY*^~/100643
 
 
धनबाद: धनबाद रेल मंडल के आधा दर्जन स्टेशनों पर यात्रियों को सस्ता ठंडा पानी उपलब्ध कराना था. इसके लिए एक साल पहले ही रेलवे बोर्ड द्वारा आदेश दिया गया था. धनबाद सहित अन्य स्टेशनों पर वॉटर वेंडिंग मशीनें लगाने की जिम्मेवारी आरआरसीटीसी को दी गयी थी. लेकिन आज तक आइआरसीटीसी द्वारा वाटर वेंडिंग मशीन नहीं लगाने से आम यात्रियों के लिए यह सुविधा सपना बनकर गयी है.

11 स्टेशनों पर लगायी जानी थी 36 मशीनें : धनबाद रेल मंडल के 11 स्टेशनों पर वाटर वेंडिंग मशीन लगाना है. यह
...
more...
मशीन ए वन, ए व बी ग्रेड के स्टेशनों पर लगायी जानी है. इसमें धनबाद स्टेशन पर नौ, कोडरमा में पांच, डालटेनगंज में चार, पारसनाथ में दो, सिंगरौली में दो, गोमो में चार, बरकाकाना में दो, गढ़वा रोड में दो, रेणुकुट में दो, चंद्रपुरा में दो व चोपन स्टेशन पर दो मशीन, कुल 36 मशीन लगायी जानी है. धनबाद रेल मंडल के अधिकारियों ने बताया कि आइआरसीटीसी को कई माह पहले सभी स्टेशनों पर मशीन लगाने के लिए स्थान का चयन कर दे दिया गया है, लेकिन अब तक मशीन नहीं लगायी गयी है.

यात्रियों को हो रही परेशानी: धनबाद समेत इन सभी स्टेशनों से सफर करने वाले यात्रियों को ठंडा पानी के लिए 15 और 20 रुपये में बोतलबंद पानी खरीदा पड़ रहा है. अगर मशीनें लग जाती तो यात्रियों को 1 रुपए में एक गिलास और 5 रुपए में 1 लीटर ठंडा आरओ वॉटर मिल जाता.
Page#    Showing 1 to 20 of 32 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.