Full Site Search  
Sun Jan 21, 2018 04:23:31 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;


HPU/Hapur Junction (5 PFs)
ہاپڑ جنکشن     हापुड़ जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 86
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Junction point-GZB/MB/MTC/KRJ Railway Road, Hapur Jn.
State: Uttar Pradesh
add/change address
Elevation: 216 m above sea level
Zone: NR/Northern
Division: Moradabad
 
 
1 Travel Tips
No Recent News for HPU/Hapur Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 3.6/5 (40 votes)
cleanliness - good (5)
porters/escalators - good (5)
food - good (5)
transportation - good (5)
lodging - good (5)
railfanning - good (5)
sightseeing - average (5)
safety - good (5)

Nearby Stations

KKMB/Kastla Kasmabad Halt 7 km     KALI/Kaili 7 km     BBO/Babugarh 8 km     HZR/Hafizpur 9 km     PKW/Pilkhua 11 km     QXR/Kuchesar Road 13 km     KXK/Kharkhauda 13 km     SKHR/Sikhera Mb Halt 18 km     CXA/Chandsara Halt 19 km     GLH/Gulaothi 19 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 84 News Items  next>>
Oct 31 2017 (14:24)  दिल्ली-जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस सोमवार की सुबह टूटे हुए ट्रैक से गुजर गई। (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 321381     
   Past Edits
Oct 31 2017 (14:24)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
Stations:  Hapur Junction/HPU  
 
 
• एनबीटी न्यूज, हापुड़: दिल्ली-जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस सोमवार की सुबह टूटे हुए ट्रैक से गुजर गई। तेज झटके के साथ आवाज होने पर चालक ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। इसके बाद तो रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। हापुड़ में रेलवे के गेट नंबर 75 के पास डाउन ट्रैक पर टूटी पटरी को दुरुस्त करने के लिए रेलवे अफसरों के साथ कर्मचारियों की टीम पहुंची। जिसे दोपहर 12 बजे तक ठीक कर लिया गया।
कॉसन के जरिए ट्रेनों का हुआ परिचालन
टूटी पटरी को दुरुस्त करते समय ट्रेनों का परिचालन कॉसन
...
more...
के जरिए किया गया। इस दौरान करीब आधा दर्जन ट्रेनों का शिड्यूल था, जिसे वहां काफी धीरे-धीरे गुजारा गया। पटरी को दुरुस्त करने में करीब छह घंटे तक समय लगा।
जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस टूटी
पटरी से गुजरी, बचा हादसा
पटरी चटकने की सूचना पर ट्रेनों का परिचालन कॉसन के जरिए किया गया। करीब 6 घंटे तक ट्रैक बाधित रहा। इंजिनियरों ने अब इसे दुरुस्त कर दिया है। -एम.आर. मीणा, स्टेशन अधीक्षक
Sep 20 2017 (08:41)  हजारों यात्रियों पर पड़ेगा इंटरसिटी एक्सप्रेस रद होने का असर (m.jagran.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 317357     
   Past Edits
Sep 20 2017 (08:41)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by १२४२९ लखनऊ नई दिल्ली एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस~/1427404

Sep 20 2017 (08:41)
Train Tag: Bareilly - New Delhi Intercity Express/14315 added by १२४२९ लखनऊ नई दिल्ली एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस~/1427404
 
 
जागरण संवाददाता, हापुड़
बरेली से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस 19 से 25 सितंबर तक एक सप्ताह के लिए रद कर दी गई है। नई दिल्ली स्टेशन पर पटरियों पर मरम्मत कार्य होने के कारण रेलवे अधिकारियों ने यह निर्णय लिया है। अधिकारियों के इस निर्णय से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस रेलगाड़ी से प्रतिदिन हजारों यात्री दिल्ली तक की यात्रा करते हैं।
नई दिल्ली स्टेशन से लेकर यार्ड तक पटरियों की मरम्मत करने का काम किया जा रहा है। रेलवे अधिकारियों ने विभिन्न मार्गों
...
more...
से नई दिल्ली पहुंचने वाली रेलगाड़ियों को रद करने का निर्णय लिया है। बरेली और नई दिल्ली के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को एक सप्ताह के लिए दोनों ओर से रद कर दिया गया है। खास बात यह है कि नई दिल्ली से यह रेलगाड़ी रोहतक तक जाती है। इस रेलगाड़ी के रद होने से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इंटरसिटी एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले यात्रियों को अब रोडवेज बस अथवा अन्य साधनों से यात्रा करनी होगी।
दैनिक यात्री कमल ¨सह, दिनेश कुमार, गोपाल शर्मा आदि ने बताया कि इंटरसिटी एक्सप्रेस रद होने से दैनिक यात्रियों के सामने परेशानी खड़ी होगी। अब यात्रियों को अन्य रेलगाड़ी में यात्रा करने पर मजबूर होना पड़ेगा। कार्यवाहक स्टेशन अधीक्षक अजब ¨सह ने बताया कि नई दिल्ली में काम होने के कारण इंटरसिटी एक्सप्रेस को एक सप्ताह के लिए रद किया गया है।
Sep 10 2017 (08:04)  जर्जर पटरियों की मरम्मत शुरू, रेलगाड़ियों की गति बाधित (m.jagran.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 315513     
   Past Edits
Sep 10 2017 (08:04)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by १२४२९ लखनऊ नई दिल्ली एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस~/1427404
Stations:  Hapur Junction/HPU  
 
 
जागरण संवाददाता, हापुड़
अक्सर हो रहे रेल हादसों के बाद रेलवे अधिकारियों की नींद टूटी है। दिल्ली-मुरादाबाद रेलमार्ग पर गेट नंबर-73 के नीचे पटरी में आई दरार को गैस कटर की मदद से भरने का काम किया गया। साथ ही जर्जर पटरियों में आई छोटी खामियों को भी दूर करने का आदेश दिया गया है। पटरियों की मरम्मत होने से रेलगाड़ियों की गति पर भी असर पड़ा रहा है।
सितंबर माह में लगातार हो रहे हादसों के कारण लोगों का रेलवे पर विश्वास घटने लगा है। लोग अब रेलगाड़ी से यात्रा करने में
...
more...
डरने लगे हैं। रेलवे अधिकारियों ने पटरियों पर निरंतर पेट्रो¨लग करने और उनकी मरम्मत करने का आदेश दिया है। स्टेशन प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वह कीमैन और गैंगमैन द्वारा की जा रही पटरियों की मरम्मत का औचक निरीक्षण करें। अधिकारियों का आदेश मिलने के बाद हापुड़ स्टेशन के यार्ड, इनर सर्किल और ज्वाइंट पर मरम्मत कार्य शुरू करा दिया गया है।
रेलवे सूत्रों की मानें तो दिल्ली-मुरादाबाद रेलमार्ग पर गेट नंबर-73 के नीचे पटरी में कुछ दरार आ गई थी। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मौके का जायजा लिया और गैस कटर की मदद से दरार को भरवा दिया। गनीमत रही कि जिस समय यह दरार आई, उस दौरान कोई रेलगाड़ी वहां से नहीं निकली।
कार्यवाहक स्टेशन अधीक्षक अजब ¨सह ने बताया कि इस समय पूरे मंडल में पटरियों की मरम्मत की जा रही है। रेलगाड़ियों के निकलने के बाद कीमैन और गैंगमैन रेलमार्ग की पेट्रो¨लग कर रहे हैं। कर्मचारियों को जहां भी कोई कमी मिलती है तो वह वहां तुरंत मरम्मत शुरू कर दी जाती है। इससे रेलगाड़ियों की गति भी प्रभावित होती है। पटरियों की मरम्मत का काम पूरा करने के बाद रेलगाड़ियों का संचालन बेहतर हो सकेगा।
कई रेलगाड़ियां घंटों देरी से पहुंचीं
पटरियों पर हो रही मरम्मत के कारण मुरादाबाद से दिल्ली की तरफ आने वाली अधिकांश रेलगाड़ियां शनिवार को भी घंटों की देरी से पहुंचीं। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कार्यवाहक स्टेशन अधीक्षक अजब ¨सह ने बताया कि मुजफ्फरपुर से दिल्ली जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 11 घंटे की देरी से पहुंची। वाराणसी से नई दिल्ली आने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस साढ़े आठ घंटा देरी से पहुंची। दिल्ली-मुरादाबाद पैसेंजर भी दो घंटा , जबकि शहीद एक्सप्रेस सात घंटा देरी से पहुंची।
Sep 08 2017 (16:12)  रेलवे ब्रिज का खतरनाक स्टंट, मासूम कुछ इस तरह लगाते हैं अपनी जान की बाजी (up.punjabkesari.in)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 315352     
   Past Edits
Sep 08 2017 (16:12)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by OM SAI RAM ਆਦਿਤਯ ਕੁਮਾਰ~/1462045
Stations:  Hapur Junction/HPU  
 
 
हापुड़ः फिल्मों में हीरो को स्टंट करते देख कई लोग उसे अपनी असल जिंदगी में भी दोहराने की कोशिश करते हैं। कुछ लोग इस स्टंट के चक्कर में अपने जीवन को भी खतरे में डाल लेते हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला हापुड़ जिले में गंगा नदी पर निर्मित एक रेलवे ब्रिज का है। जहां मासूम अपनी जान जोखिम में डालकर आए दिन खतरनाक स्टंट करते हैं। वह दिन दूर नहीं है जब मासूम किसी अनहोनी या हादसे के शिकार हो जाएंगे।
जानकारी के मुताबिक गढ़मुक्‍तेश्‍वर में गंगा नदी पर बने रेलवे के ब्रिज पर बच्चे आए दिन गुजरते ट्रेन के साथ खतरनाक स्‍टंट करते नजर आते हैं। मासूम ट्रेन गुजरने से महज कुछ ही सेकेंड पहले गंगा नदी में स्नान के
...
more...
लिए छलांग लगाते हैंं। बच्‍चों को रेलवे के ब्रिज से छलांग लगाने से रोकने वाला फिलहाल कोई नहीं है, जबकि रेलवे का पुल गढ़ स्‍टेशन से महज कुछ ही कदम दूर है। ऐसा लगता है कि जीआरपी और आरपीएफ अधिकारी कान में तेल डालकर सो रहे हैं।
रेलवे ब्रिज से मौत का खेल खेलने वाले बच्‍चों ने बताया कि वो कई सालों से गंगा में स्नान के लिए ब्रिज से छलांग लगाते आ रहें हैं। बच्चों के मुताबिक उनके अलावा दूसरे कई बच्‍चे भी इसी तरह गंगा में छलांग लगाते हैं। हालांकि अभी तक कोई भी बच्चा किसी अनहोनी का शिकार नहीं हुआ है।
Sep 08 2017 (09:21)  फैजाबाद एक्सप्रेस में लूट, चाकू मारकर किया घायल (www.googleadservices.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 315224     
   Past Edits
Sep 08 2017 (09:21)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by १२४२९ लखनऊ नई दिल्ली एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस~/1427404

Sep 08 2017 (09:21)
Train Tag: Faizabad - Delhi Express/14205 added by १२४२९ लखनऊ नई दिल्ली एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस~/1427404
Stations:  Hapur Junction/HPU  
 
 
जागरण संवाददाता, हापुड़
फैजाबाद से दिल्ली आ रही फैजाबाद एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे दो यात्रियों को चाकू मारकर उनसे तीन बदमाशों ने हजारों रुपये लूट लिए। जब रेलगाड़ी हापुड़ स्टेशन पहुंची तो लहूलुहान यात्रियों ने जीआरपी कर्मचारियों को आपबीती बताई। जीआरपी ने घायल यात्रियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर केस को मुरादाबाद स्थानांतरित कर दिया। इस वारदात के बाद रेलगाड़ी करीब 20 मिनट तक खड़ी रही।
जिला शाहजहांपुर के खुटार निवासी अजय कुमार कश्यप दिल्ली में मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। बृहस्पतिवार
...
more...
सुबह वह फैजाबाद से दिल्ली की ओर आने वाली फैजाबाद एक्सप्रेस में अपने साथी गांव निगोही जिला शाहजहांपुर निवासी महेश के साथ सफर कर रहा था। आरक्षण नहीं मिलने के कारण दोनों स्लीपर कोच में शौचालय के निकट फर्श पर बैठकर सफर कर रहे थे। जब रेलगाड़ी मुरादाबाद स्टेशन से निकली तभी उनके पास तीन युवक आकर बैठ गए। तीनों युवकों ने रेलगाड़ी चलने के करीब दस मिनट बाद ही अजय और महेश के साथ मारपीट शुरू कर दी। जब दोनों ने विरोध किया तो बदमाशों ने चाकू निकाल लिया और दोनों पर ताबड़तोड़ प्रहार कर दिए। इस हमले में दोनों यात्री लहूलुहान हो गए। इसके बाद बदमाशों ने दोनों यात्रियों के बैग, पर्स और मोबाइल फोन लूट लिए। वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए। दोनों को खून से लथपथ देखकर अन्य यात्रियों ने रेलगाड़ी में चल रहे पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी दी। रेलगाड़ी सुबह लगभग चार बजे हापुड़ पहुंची तो जीआरपी ने दोनों यात्रियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।
घायल यात्रियों ने बताया कि तीनों बदमाश उनके बैग में रखे आइकार्ड, पर्स में रखे हजारों रुपये और अन्य कीमती सामान लूटकर ले गए। जीआरपी चौकी प्रभारी राजेंद्र ¨सह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। इस मुकदमे को मुरादाबाद स्थानांतरित कर दिया गया है।
Page#    Showing 1 to 20 of 84 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.