Full Site Search  
Mon Jul 24, 2017 06:21:37 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;

HPU/Hapur Junction (5 PFs)
ہاپڑ جنکشن     हापुड़ जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 78
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Junction point-GZB/MB/MTC/KRJ Railway Road, Hapur Jn.
State: Uttar Pradesh
Elevation: 216 m above sea level
Zone: NR/Northern
Division: Moradabad
1 Travel Tips
No Recent News for HPU/Hapur Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 3.6/5 (40 votes)
cleanliness - good (5)
porters/escalators - good (5)
food - good (5)
transportation - good (5)
lodging - good (5)
railfanning - good (5)
sightseeing - average (5)
safety - good (5)

Nearby Stations

KKMB/Kastla Kasmabad Halt 7 km     KALI/Kaili 7 km     BBO/Babugarh 8 km     HZR/Hafizpur 9 km     PKW/Pilkhua 11 km     KXK/Kharkhauda 12 km     QXR/Kuchesar Road 13 km     SKHR/Sikhera Mb Halt 18 km     GLH/Gulaothi 19 km     CXA/Chandsara Halt 19 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 77 News Items  next>>
Jun 07 2017 (06:41)  दो घंटे तक मुरादाबाद-दिल्ली ट्रैक ठप (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 304543     
   Tags   Past Edits
Jun 07 2017 (06:41)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by Non Interlocking Work Between ADTP GMH Begins😊^~/1421836

Posted by: दक्षिण पूर्व रेलवे^~  1257 news posts
जासं, हापुड़ : चमरी और श्यामनगर के बीच स्थित फाटक संख्या-77 के पास मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे ओएचई (ओवर हेड इलेक्ट्रिफिकेशन) टूट गया। परिणाम स्वरूप मुरादाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाली करीब आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को जहां-तहां खड़ा कर दिया गया। आनन फानन इंजीनियरों की टीम को मौके पर भेजकर समस्या को ठीक कराया गया। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रैक पूरी तरह से ठीक हो सका। इस दौरान यात्रियों ने बवाल काटते हुए रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया और बाद में अफसरों का घेराव करते हुए समस्या को ठीक करने की बात कही।जासं, हापुड़ : चमरी और श्यामनगर के बीच स्थित फाटक संख्या-77 के पास मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे ओएचई (ओवर हेड इलेक्ट्रिफिकेशन) टूट गया। परिणाम स्वरूप मुरादाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाली करीब आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को जहां-तहां खड़ा कर दिया गया। आनन फानन इंजीनियरों की टीम को...
more...
मौके पर भेजकर समस्या को ठीक कराया गया। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रैक पूरी तरह से ठीक हो सका। इस दौरान यात्रियों ने बवाल काटते हुए रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया और बाद में अफसरों का घेराव करते हुए समस्या को ठीक करने की बात कही।
May 22 2017 (07:35)  मेगा ब्लॉक के चलते कल कई ट्रेनें होंगी प्रभावित (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 303217     
   Tags   Past Edits
May 22 2017 (07:35)
Station Tag: Babugarh/BBO added by TATA ROU JAT Exp Till Katra As Lauh Shakti Exp😊^~/1421836

May 22 2017 (07:35)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by TATA ROU JAT Exp Till Katra As Lauh Shakti Exp😊^~/1421836

Posted by: दक्षिण पूर्व रेलवे^~  1257 news posts
जासं, हापुड़ : हापुड़-बाबूगढ़ सेक्शन के पुल संख्या-58 पर गार्डर लगाने का काम मंगलवार को होगा। यह काम पांच घंटे तक बंद रखा जाएगा। रेलवे अफसरों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मेगा ब्लॉक (कई घंटे रेलवे मार्ग बाधित रहना) के चलते एक्सप्रेस ट्रेनों का मार्ग बदला जाएगा और कुछ पैसेंजर ट्रेनों को रोककर चलाया जाएगा। ऐसे में यात्रियों को बेहद कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है।1रेल पटरियों पर हो रहे हादसों को रोकने के लिए रेलवे द्वारा पटरियों की मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा रेलवे के पुलों की भी मरम्मत की जा रही है। इस काम के तहत मंगलवार को मुरादाबाद मंडल के हापुड़-बाबूगढ़ सेक्शन के बीच स्थित पुल संख्या-58 पर गार्डर लगाने का काम किया जाएगा। इस काम को सफल बनाने के लिए पांच घंटे तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। ट्रेनों का संचालन प्रभावित होने के कारण यात्रियों को...
more...
परेशानी का सामना भी करना पड़ेगा। 1पांच घंटे मार्ग बंद होने के कारण काठगोदाम से चलकर दिल्ली की ओर जाने वाली उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को मुरादाबाद से वाया टपरी के रास्ते गाजियाबाद भेजा जाएगा। इसके अलावा मुरादाबाद-दिल्ली पैसेंजर को भी करीब आधा घंटा तक मुरादाबाद और गढ़मुक्तेश्वर के बीच रोककर चलाया जाएगा। ऐसे में इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को कठिनाई हो सकती है। इसके अलावा इंटरसिटी एक्सप्रेस, फैजाबाद एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस को थोड़ी देर के लिए मुरादाबाद से हापुड़ के बीच रोककर चलाया जाएगा। स्टेशन अधीक्षक एमआर मीणा ने बताया कि शनिवार को भी पुल संख्या-58 पर मेगा ब्लॉक लिया गया था। इसके चलते अवध-असम एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन किया गया।जासं, हापुड़ : हापुड़-बाबूगढ़ सेक्शन के पुल संख्या-58 पर गार्डर लगाने का काम मंगलवार को होगा। यह काम पांच घंटे तक बंद रखा जाएगा। रेलवे अफसरों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मेगा ब्लॉक (कई घंटे रेलवे मार्ग बाधित रहना) के चलते एक्सप्रेस ट्रेनों का मार्ग बदला जाएगा और कुछ पैसेंजर ट्रेनों को रोककर चलाया जाएगा। ऐसे में यात्रियों को बेहद कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है।1रेल पटरियों पर हो रहे हादसों को रोकने के लिए रेलवे द्वारा पटरियों की मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा रेलवे के पुलों की भी मरम्मत की जा रही है। इस काम के तहत मंगलवार को मुरादाबाद मंडल के हापुड़-बाबूगढ़ सेक्शन के बीच स्थित पुल संख्या-58 पर गार्डर लगाने का काम किया जाएगा। इस काम को सफल बनाने के लिए पांच घंटे तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। ट्रेनों का संचालन प्रभावित होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ेगा। 1पांच घंटे मार्ग बंद होने के कारण काठगोदाम से चलकर दिल्ली की ओर जाने वाली उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को मुरादाबाद से वाया टपरी के रास्ते गाजियाबाद भेजा जाएगा। इसके अलावा मुरादाबाद-दिल्ली पैसेंजर को भी करीब आधा घंटा तक मुरादाबाद और गढ़मुक्तेश्वर के बीच रोककर चलाया जाएगा। ऐसे में इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को कठिनाई हो सकती है। इसके अलावा इंटरसिटी एक्सप्रेस, फैजाबाद एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस को थोड़ी देर के लिए मुरादाबाद से हापुड़ के बीच रोककर चलाया जाएगा। स्टेशन अधीक्षक एमआर मीणा ने बताया कि शनिवार को भी पुल संख्या-58 पर मेगा ब्लॉक लिया गया था। इसके चलते अवध-असम एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन किया गया।
May 07 2017 (10:05)  शटल हुई लेट तो रोक दीं ट्रेनें (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 301789     
   Tags   Past Edits
May 07 2017 (10:05)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  6134 news posts
शटल हुई लेट तो रोक दीं ट्रेनें
nएनबीटी, हापुड़ : पिछले कई दिनों से लगातार शटल ट्रेन के लेट आने से नाराज लोकल यात्रियों का शनिवार को गुस्सा फूट पड़ा। यात्रियों ने स्टेशन पर ही सुपरफास्ट ट्रेन सहित दो ट्रेनों को रोक दिया और प्रदर्शन किया। करीब एक घंटे तक ट्रेनों को रोके जाने से उसमें सवार यात्री भी परेशान हुए। यात्रियों ने बताया कि बुलंदशहर से हापुड़ होते हुए शटल ट्रेन दिल्ली जाती है। पिछले कई दिनों से शटल ट्रेन एक घंटे की देरी से हापुड़ पहुंच रही है।
May 03 2017 (08:55)  स्टेशन पर पहुंची ट्रेन और बस हो गया निरीक्षण (www.amarujala.com)
back to top
Other News

News Entry# 301460     
   Tags   Past Edits
May 03 2017 (08:55)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

May 03 2017 (08:55)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: The Phenomenal One~  841 news posts
अपने घोषित समय से करीब 45 मिनट देरी से पहुंचे डीआरएम निरीक्षण के लिए खिड़की पर भी नहीं आए। कुछ देर ट्रेन रुकने के बाद वह मुरादाबाद की ओर निकल गए।
मंगलवार को डीआरएम प्रमोद कुमार को हापुड़ रेलवे स्टेशन का रेलवे स्टेशन की साफ सफाई का निरीक्षण करना था। इसे लेकर स्टेशन पर सुबह से ही तैयारियां की जा रही थीं।
शाम के समय आला हजरत एक्सप्रेस से निर्धारित समय से करीब 45 मिनट देरी से पहुंचे डीआरएम विंडो पर भी नहीं आए। दिल्ली की ओर से आई ट्रेन स्टेशन के प्लेटफार्म
...
more...
नंबर दो पर पहुंची और करीब दस मिनट तक वहीं खड़ी रही।
इस दौरान स्टेशन के अधिकारी प्लेट फार्म पर खड़े रहे, लेकिन डीआरएम न तो विंडो पर ही आए और न ही उन्होंने किसी से बात की। दस मिनट बाद ट्रेन मुरादाबाद की ओर रवाना हो गई।
स्टेशन पर मौजूद कुछ अधिकारियों ने बताया कि डीआरएम अपने कोच में सो रहे थे। इस संबंध में डीआरएम से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।
Apr 10 2017 (03:36)  लखनऊ मेल में इंजीनिय¨रग छात्रा से छीना मोबाइल (www.jagran.com)
back to top
NR/Northern  -  

News Entry# 299034     
   Tags   Past Edits
Apr 10 2017 (03:36)
Station Tag: Hapur Junction/HPU added by Subhash/746156

Apr 10 2017 (03:36)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by Subhash/746156

Apr 10 2017 (03:36)
Train Tag: Lucknow Mail/12230 added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  1044 news posts
मुरादाबाद : गर्मी शुरू होने के साथ ही बदमाशों ने ट्रेनों के एसी कोच में यात्रियों से लूटपाट भी करनी शुरू कर दी है। जनता एक्सप्रेस में रूसी महिला का मोबाइल चुरा लिया गया। इसके बाद लखनऊ मेल के एसी कोच में छात्रा से मोबाइल छीन ली गई। सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ मुरादाबाद स्टेशन पर पहुंच गई और छात्रा से पूछताछ की।
शुक्रवार की रात लखनऊ के गोमती नगर निवासी इंजीनिय¨रग छात्रा दीप्ति भटनागर नई दिल्ली से लखनऊ जाने के लिए, लखनऊ मेल (12230) के एसी-थ्री के कोच संख्या बी-थ्री में सवार हुई। वह बर्थ नंबर 63 पर बैठी थी। नई दिल्ली से ट्रेन चलने के थोड़ी ही देर बाद बदमाश छात्रा का मोबाइल छीनकर ट्रेन से कूद गया। शोर मचाने
...
more...
पर यात्रियों ने बदमाश को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। हापुड़ के पास ट्रेन पहुंची तो कोच में टीटीई और आरपीएफ के जवान भी पहुंच गए। टीटीई ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। शुक्रवार की देर रात ट्रेन के मुरादाबाद पहुंचने पर जीआरपी के सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार सैनी और आरपीएफ के एएसआइ विजय पाल भी फोर्स के साथ कोच में पहुंच गए। छात्रा ने बताया कि लखनऊ पहुंचने पर जीआरपी थाने में तहरीर दी जाएगी। शनिवार की सुबह ट्रेन के लखनऊ पहुंचने पर छात्रा ने आरपीएफ और जीआरपी थाने में तहरीर दी। ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं।
Page#    Showing 1 to 20 of 77 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.