Full Site Search  
Mon Jan 22, 2018 10:01:26 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;

HRI/Hardoi (5 PFs)
ہردوئ     हरदोई

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 82
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
State Highway 21, Hardoi 241001
State: Uttar Pradesh
add/change address
Zone: NR/Northern
Division: Moradabad
 
 
4 Travel Tips
No Recent News for HRI/Hardoi
Nearby Stations in the News

Rating: 3.8/5 (24 votes)
cleanliness - excellent (3)
porters/escalators - average (3)
food - good (3)
transportation - good (3)
lodging - good (3)
railfanning - good (3)
sightseeing - good (3)
safety - good (3)

Nearby Stations

KUF/Kaurha 8 km     KAR/Karna 11 km     BEG/Behtagokul 17 km     MST/Masit 18 km     TDP/Todarpur 24 km     BGH/Baghauli 25 km     SHRM/Sharma 26 km     AJI/Anjhi Shahabad 32 km     BLM/Balamau Junction 33 km     AIG/Algawan 38 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 28 News Items  next>>
Jan 20 2018 (21:22)  गिल्ली डंडा बना 'मौत का खेल', हाईटेंशन लाइन से चिपककर लड़के की मौत (www.amarujala.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 327486     
   Past Edits
Jan 20 2018 (21:22)
Station Tag: Hardoi/HRI added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
Stations:  Hardoi/HRI  
 
 
यूपी के हरदोई जिले में रेलवे गंज निवासी भगवानदास गुप्ता का सबसे छोटा बेटा अजीत (14) मोहल्ले के ही स्कूल में कक्षा आठ का छात्र था। गुरुवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे अजीत रेलवे के मालगोदाम यार्ड में साथियों के साथ गिल्ली डंडा खेल रहा था। साथियों ने बताया कि इस बीच गिल्ली मालगाड़ी की छत पर चली गई। अजीत गिल्ली उठाने मालगाड़ी की छत पर चढ़ गया।
Jan 19 2018 (22:02)  मालगाड़ी पर चढ़े किशोर की हाईटेंशन लाइन से मौत (epaper.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 327408     
   Past Edits
Jan 19 2018 (22:02)
Station Tag: Hardoi/HRI added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
Stations:  Hardoi/HRI  
 
 
दुखद
Click here to enlarge image
जागरण संवाददाता, हरदोई : हरदोई रेलवे स्टेशन के मालगोदाम की लूपलाइन पर खड़ी मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़े किशोर की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से जलकर मौत हो गई। किशोर खेलते समय डिब्बे की छत पर गई गुल्ली को उठाने गया था। परिवारीजन के साथ सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों ने आरपीएफ व जीआरपी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पैसेंजर ट्रेन पर पथराव किया और पटरियों के टुकड़ों व पिलर डालकर लखनऊ-दिल्ली रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने
...
more...
काफी समझा बुझाकर उन्हें शांत किया और करीब एक घंटा 15 मिनट बाद आवागमन शुरू हो सका।1कोतवाली शहर क्षेत्र के पीतांबरगंज निवासी पप्पू गुप्ता का पुत्र अजीत गुप्ता (16) गुरुवार सुबह 10.30 बजे साथियों के साथ मालगोदाम के खाली पड़े मैदान में गुल्ली डंडा खेल रहा था। मालगोदाम की लूपलाइन पर खाली मालगाड़ी के डिब्बे खड़े थे। खेलते समय गुल्ली डिब्बे के ऊपर चली गई, जिसे उठाने के लिए अजीत डिब्बे की छत पर चढ़ा और ऊपर से निकली रेलवे की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। देखते देखते अजीत धू-धू कर जलने लगा। उसके साथ मौजूद अन्य साथी शोर मचाते रहे। ट्रैक बाधित होने से अप लाइन पर पाटिलपुत्र-चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस करना स्टेशन और डाउन लाइन पर चंडीगढ़-लखनऊएक्सप्रेस बेहटागोकुल में खड़ी कर दी गई। 1’>>गुल्ली डंडा खेलते समय डिब्बे की छत पर चली गई थी गुल्ली1’>>एक घंटा 15 मिनट बाधित रहा लखनऊ-दिल्ली रेलवे ट्रैक
Aug 21 2017 (10:23)  हरदोई : बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बची डबल डेकर (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 312503     
   Past Edits
Aug 21 2017 (10:23)
Station Tag: Lucknow Junction NER/LJN added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Aug 21 2017 (10:23)
Station Tag: Hardoi/HRI added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Aug 21 2017 (10:23)
Train Tag: Anand Vihar - Lucknow Jn. AC Double Decker Express/12584 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
 
 
हरदोई : बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बची डबल डेकर
• एनबीटी, लखनऊ : दिल्ली के आनंद विहार जा रही डबल डेकर ट्रेन रविवार को बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई। गेटमैन की समझदारी से समय रहते ही आग पर काबू पा लिया गया।
लखनऊ से आनंद विहार के लिए रवाना हुई ट्रेन ने जब हरदोई से आगे कौढ़ा रेलवे स्टेशन क्रॉस किया तो गेटमैन ने ट्रेन के पहिए से चिंगारियां उठती देखीं। उसने कंट्रोल रूम को सूचना दी। तुरंत ट्रेन को रुकवाया गया। जांच में पता चला कि ट्रेन के सी-5
...
more...
कोच का ब्रेक जाम हो गया था। यात्रियों को पता चला तो उन्होंने कौढ़ा स्टेशन पर हंगामा भी किया, लेकिन अफसरों ने स्थिति संभाली। इसे ठीक करवा कर ट्रेन को रवाना किया गया।
Aug 03 2017 (06:59)  हरदोई में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से पलटे (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 310493     
   Past Edits
Aug 03 2017 (06:59)
Station Tag: Hardoi/HRI added by दक्षिण पूर्व रेलवे^~/1421836
Stations:  Hardoi/HRI  
 
 
संवाद सूत्र, कछौना (हरदोई): लखनऊ दिल्ली रेल मार्ग बालामऊ जंक्शन पर मंगलवार की रात लूप लाइन से मेन डाउन लाइन पर जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर कर पलट गए। करीब 11 बजकर 5 मिनट पर हुए हादसे से तीन घंटे डाउन लाइन का यातायात प्रभावित रहा। कई ट्रेन प्रभावित रहीं तो बुधवार को कानपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन एवं सीतापुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन तथा बालामऊ से लखनऊ होते हुए बाराबंकी तक जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को निरस्त कर दिया गया। मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर कर पलटने की सूचना जैसे ही रेल विभाग को लगी तो विभाग में हड़कंप मच गया। रात से ही कार्य शुरू कर पलटे डिब्बों को हटा दिया गया। डीआरएम मुरादाबाद सहित कई अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पूरी जानकारी ली और मामले की उच्च स्तरीय जांच की बात कही।1शाहजहांपुर जिले के रोजा पावर प्लांट से मालगाड़ी धनबाद कोयला लेने जा...
more...
रही थी। मंगलवार की रात बालामऊ जंक्शन पर गाड़ी पहुंची और पीछे से चल रही ट्रेन को पास करने के लिए उसे लूप लाइन पर ले लिया गया। रात करीब 11 बजकर 05 मिनट पर मालगाड़ी आगे बढ़ी। पूरी ट्रेन डाउन मेन लाइन पर आ गई लेकिन वा¨शग लाइन के प्वांइट के पास इंजन से 32वीं एवं 33वीं बोगी पटरी से उतर कर पलट गई। जैसे की खबर मिली तो हड़कंप मच गया। स्टेशन अधीक्षक शिव कुमार ने बताया कि लखनऊ से राहत ट्रेन एवं शाहजहांपुर से राहत ट्रेन की मांग की गई, तब तक बालामऊ के कर्मचारियों ने पलटे डिब्बों से मालगाड़ी को अलग कर डाउन लाइन से हटाकर व्यवस्थित जगह पर लगाया गया। इसमें लगभग तीन घंटे का समय लगा इस बीच डाउन लाइन की चंडीगढ़ एक्सप्रेस, नौचंदी एक्सप्रेस, मेरठ से इलाहाबाद जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन सहित कई गाड़यिां प्रभावित रहे, तीन घंटे में यातायात सामान्य किया जा सका। सुबह पांच बजे राहत ट्रेन आ सकी। राहत ट्रेन आने के बाद पटरी से उतर कर पलटे डिब्बों को सही कराया गया और बुधवार को 11 बजे तक कार्य पूरा किया जा सका।’>>तीन ट्रेनें निरस्त, कई ट्रेनें रही प्रभावित, रेल विभाग में मचा हड़कंप
Aug 02 2017 (20:57)  हरदोई के पास मालगाड़ी दो डिब्बे हुए अलग, लखनऊ-दिल्ली रूट ठप (www.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 310452     
   Past Edits
Aug 02 2017 (20:57)
Station Tag: Hardoi/HRI added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
Stations:  Hardoi/HRI  
 
 
लाइव टीम, हरदोई
Last updated: 2 अगस्त, 2017 1:57 PM
प्रतीक फोटो।
हरदोई के पास मालगाड़ी दो डिब्बे हुए अलग, लखनऊ-दिल्ली रूट ठप

बालामऊ
...
more...
में मंगलवार की रात 12.10 बजे मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरने से दिल्ली-लखनऊ रूट पौने दो घंटे तक ठप रहा। इस दौरान लखनऊ मेल समेत दर्जन भर ट्रेनें 15 मिनट से लेकर दो घंटे लेट हुईं। हादसे की सूचना मिलते ही डीआरएम मौके पर पहुंच गए और हादसे के कारणों का जायजा लिया।
रेल हादसे और दिल्ली-लखनऊ डाउन लाइन बंद होने की जानकारी मिलते ही डीआरएम समेत आला अफसर मौके की ओर रवाना हो गए। रेल कर्मचारियों ने मशक्कत करके पौने दो घंटे में रेल रूट बहाल कर दिया। डीआरएम ने बताया कि इस दौरान 13 ट्रेनों का संचालन 15 मिनट से लेकर दो घंटे तक प्रभावित हुआ। उन्होंने बताया कि हादसे के कारणों की जांच कराई जा रही है।
यह मालगाड़ी दिल्ली-लखनऊ रूट पर लखनऊ की ओर जा रही थी तभी अचानक मंगलवार देर रात पटरी से उतर गई। हादसा बालामऊ जंक्शन और दलेलनगर के बीच हुआ। ट्रेन के कई डिब्बे ट्रैक से उतरकर अप-डाउन दोनों ट्रैकों पर फैल गए, जिससे पूरा रूट ठप हो गया। मालगाड़ी के डिब्बे दोनों ट्रैकों के बीच में भी गिरे, जिससे किसी भी ओर से ट्रेनें पास नहीं हो पा रही हैं।
हादसे के चलते सहारनपुर और दिल्ली की ओर से लखनऊ को जाने वाली ट्रेनों का संचालन रोक देना पड़ा। लखनऊ मेल, एसी एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस समेत 13 ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर रोकना पड़ा। इसके अलावा लखनऊ से हरदोई होकर दिल्ली जाने-आने वाली सभी ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया है। डाउन रूट की कई ट्रेनें हरदोई और उसके आसपास के स्टेशन पर खड़ी हैं। लखनऊ से चली ट्रेनों को संडीला और आसपास के स्टेशन पर रोका गया है। रायबरेली से नई दिल्ली जाने वाली पदमावत एक्सप्रेस को दलेलनगर और बालामऊ स्टेशन के बीच में ही खड़ा करना पड़ा। घटना की सूचना के बाद रेलवे के अफसर और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं। मालगाड़ी के डिब्बे हटाकर ट्रैक चालू कराने की कोशिश की जा रही है।
बिहार: करमनासा के पास मालगाड़ी के 16 कोच पटरी से उतरे
उधर गया-मुगलसराय रेल सेक्शन के करमनासा रेलवे स्टेशन के पास बुधवार की सुबह डाउन लाइन पर बॉक्स एमटी स्पेशल मालगाड़ी के 16 वैगन दुर्घटनाग्रस्त हो गए। इसके कारण तीनों रेल ट्रैक जाम हो गए हैं। दुर्घटना के कारण गया-मुगलसराय सेक्शन में अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस सहित 11 ट्रेनों को बदले रूट से चलाया जा रहा है। मंडल रेल प्रबंधक किशोर कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे और जांच का आदेश दे दिया है।
1
Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें और ट्विटर पर फॉलो करें
Web Title:good train derailed near hardoi, delhi-lucknow railway route disrupted
Page#    Showing 1 to 20 of 28 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.