Full Site Search  
Sun Nov 19, 2017 23:03:33 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Medium; Platform Pic; Large Station Board;


JM/Jalamb Junction (3 PFs)
     जलंब जंक्शन

Track: Quadruple Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 22
Number of Originating Trains: 9
Number of Terminating Trains: 9
Jalamb-Matargaon Rd, Jalamb Dist Buldana
State: Maharashtra
Elevation: 276 m above sea level
Zone: CR/Central
Division: Bhusaval
 
 
No Recent News for JM/Jalamb Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 3.6/5 (9 votes)
cleanliness - excellent (2)
porters/escalators - n/a (0)
food - poor (1)
transportation - average (1)
lodging - poor (1)
railfanning - excellent (2)
sightseeing - good (1)
safety - good (1)

Nearby Stations

NN/Nandura 11 km     SEG/Shegaon 12 km     KMN/Khamgaon 12 km     KJL/Khumgaon Burti 19 km     NGZ/Shri Kshetra Nagjhari 20 km     BIS/Biswa Bridge 25 km     PS/Paras 29 km     WADO/Wadoda 31 km     GAO/Gaigaon 37 km     MKU/Malkapur 39 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  
Jul 22 2017 (06:37)  पटरी बदलने का काम पूरा, सरपट दौड़ेंगी ट्रेनें (m.jagran.com)
back to top
New Facilities/TechnologyER/Eastern  -  

News Entry# 309153     
   Past Edits
Jul 22 2017 (06:37)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by 💖💓Apna Munger💓💖~/1480955

Jul 22 2017 (06:37)
Station Tag: Kiul Junction/KIUL added by 💖💓Apna Munger💓💖~/1480955

Jul 22 2017 (06:37)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by 💖💓Apna Munger💓💖~/1480955

Jul 22 2017 (06:37)
Station Tag: Jalamb Junction/JM added by 💖💓Apna Munger💓💖~/1480955
 
 
मुंगेर। पूर्व रेलवे के जीएम ह¨रदर राव का आगमन 26 को होने वाला है। इनके आगमन को देखते हुए मालदा मंडल के डीआरएम मोहित कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को जमालपुर-किऊल रेलखंड पर ¨वडों ट्रै¨कग किया। ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने और एलएचबी कोच से ट्रेन परिचालन को लेकर मालदा मंडल रेल प्रबंधक ने पटरियों पर हर बारीकियों से अवगत हुए। इस दौरान मंडल के कई ऑफिसर भी मौजूद थे।
डीआरएम ने मौके पर चल रहे कार्यो की जांच की और आवश्यक निर्देश दिए। अधिकारियों ने पूरे ट्रैक का निरीक्षण किया। डीआरएम अपने ब्रांच अधिकारियों के साथ स्पेशल ट्रेन से जमालपुर से सुबह करीब 12 बजे चल कर 12.40 बजे घनौरी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बीच में पड़ने वाले सभी स्टेशनों का ¨वडो
...
more...
निरीक्षण किया। साथ ही रेल ट्रैक का भी सुरक्षात्मक जायजा लिया। इधर, डीआरएम के आगमन को लेकर रेलखंड के सभी स्टेशनों की व्यवस्था चुस्त दुरुस्त दिखी। स्टेशन पर सफाई व्यवस्था बेहतर दिखी। वहीं, ट्रेनों की घोषणा भी की जा रही थी। रेककर्मी पूरी तरह अपनी डयूटी पर मुस्तैद दिखे। निरीक्षण के बाद डीआरएम शाम में जमालपुर स्टेशन पर उतरे और यात्री सुविधा का जायजा लिया। उन्होंने स्टेशन प्रबंधक को आवश्यक निर्देश भी दिए। डीआरएम ने जीएम के आगमन से पूर्व 25 तक सभी कार्य को पूरा कर लेने के निर्देश दिए। मौके पर सीनियर डीओएम राजीव रंजन, सीनियर डीईएन कंस्ट्रक्सन शैलेश कुमार, आरपीएफ कमांडेन्ट आर के ¨सह, स्टेशन प्रबंधक सुधीर कुमार ¨सह, आरपीएफ इन्सपैक्टर परवेज खां, सीआईटी आरके मंडल, टीआई संजय कुमार, दीलिप कुमार, एके ¨सन्हा, सब इन्सपैक्टर सहित ब्रांच के तमाम अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।
रफ्तार में चलेगी ट्रेन
डीआरएम ने पटरी मरम्मत कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। काम के दौरान सतत निगरानी की बात कही। रेलवे ट्रैक बदलने का कार्य जोर-शोर से चल रहा है। अप और डाउन रूट ब्लॉक लेकर पटरी बदले जाने का काम चल रहा है।
रेलवे के इंजीनियरों द्वारा लगातार जांच कर ट्रैक को भविष्य में सुरक्षित रखने के लिए मापदंड तैयार किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं बरसात में बारिश के पानी से ट्रैक पर कोई दबाव न पड़े, इससे बचाने के भी उपाय किए जा रहे हैं।
80 से 90 किलोमीटर की रफ्तार में चलेगी स्पेशल ट्रेन
डीआरएम स्पेशल जमालपुर से घनौरी के बीच 80 से 90 किलोमीटर की रफ्तार से गुजरी। इस दौरान डीआरएम ने ट्रेन स्पीड का भार भी चेक किया। ट्रेन अधिकतम 90 की रफ्तार से चली। परिचालन विभाग के अधिकारियों ने इस दरम्यान कई प्वाइंट्स को नोट भी किया। तेज रफ्तार में किसी तरह की परिचालन में परेशानी न इस प्वाइंट को बारिकी से देखा गया। जमालपुर तक डाउन लाइन में रफ्तार ठीक थी।
स्टेशनों का लिया जायजा
¨वडो ट्रै¨कग के दरम्यान डीआरएम की गाड़ी सीधे घनौरी स्टेशन पर ही रूकी। लेकिन उधर से वापसी के क्रम में घनौरी, उरेन, कजरा, अभयपुर, मसुदन धरहरा और दशरथपुर ,स्टेशन पर जायजा लिया। डीआरएम ने सभी स्टेशनों का जायजा लिया और सफाई और पेयजल की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। अभयपुर स्टेशन पर सफाई और परिचालन संबंधी सतर्कता से काम करने की नसीहत दी। सभी स्टेशनों का निरीक्षण करने के बाद शाम में जमालपुर पहुंच कर रेल अधिकारियों से बातचीत की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देकर मालदा के लिए रवाना हो गए। डीआरएम के ¨वडों इंसपेक्शन के दौरान सुरक्षा की मान आरपीएफ कमांडेंट आरके ¨सह ने संभाल रखी थी।
Jul 12 2017 (06:38)  आठ महीने पहले ही मिल गयीथी मंजूरी (www.prabhatkhabar.com)
back to top
IR AffairsER/Eastern  -  

News Entry# 308110     
   Past Edits
Jul 12 2017 (06:38)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by 💖💓WELCOME LHB VIKRAMSHILA 💓💖~/1480955

Jul 12 2017 (06:38)
Station Tag: Begusarai/BGS added by 💖💓WELCOME LHB VIKRAMSHILA 💓💖~/1480955

Jul 12 2017 (06:38)
Station Tag: Jalamb Junction/JM added by 💖💓WELCOME LHB VIKRAMSHILA 💓💖~/1480955

Jul 12 2017 (06:38)
Station Tag: Munger/MGR added by 💖💓WELCOME LHB VIKRAMSHILA 💓💖~/1480955
 
 
जमालपुर : रेलनगरी जमालपुर के दौलतपुर और आशिकपुर के बीच लगभग 700 मीटर के वाइ-लेग पर भले ही मंगलवार को पैसेंजर ट्रेन का परिचालन आरंभ हुआ हो, परंतु इस वाइ-लेग पर पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन की अनुमति आठ महीने पूर्व ही मिल चुकी थी. बताया जाता है कि भारतीय रेल के नियमानुसार किसी नवनिर्मित वाइ-लेग पर यात्री ट्रेन चलाने की अनुमति नागरिक एवं उड्डयन विभाग के अधिकारी देते हैं, जो रेलवे के मुख्य संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) कहलाते हैं.
जमालपुर में निर्मित वाइ-लेग का निरीक्षण पूर्व रेलवे के सीआरएस प्रमोद कुमार आचार्या ने पिछले वर्ष ही किया था. तब से लेकर अब तक वाइ-लेग को लेकर तरह-तरह की चर्चा का बाजार गर्म रहा. कभी तो इसकी लंबाई को लेकर इसे कम बताया
...
more...
जाता रहा, तो कभी इसके घुमाव पर उंगली उठायी गयी. इसके एक्सटेंशन की भी बात आयी. मंडल मुख्यालय तक के अधिकारी इस वाइ-लेग पर पैसेंजर ट्रेन के परिचालन आरंभ होने के बारे में कुछ बताने से कतराते रहे. इन्ही चर्चाओं के बीच श्रावणी मेला के इस पावन अवसर पर आखिर वाइ-लेग पर पैसेंजर ट्रेन चल ही पड़ी. अब बताया जा रहा है कि रेलवे द्वारा विगत 25 अक्तूबर 2016 को ही पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन को हरी झंडी दे दी गयी थी. मामला जो भी हो, मेला स्पेशल के रूप में ही सही, यात्री ट्रेन तो चली. वैसे लोगों में चर्चा है कि गया-जमालपुर सवारी गाड़ी को पहले केवल एक महीने के लिए जमालपुर से सहरसा के बीच एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में चलाने की घोषणा की गयी थी. निर्धारित समय गुजर जाने के बाद भी अभी तक यह ट्रेन लगातार चल ही रही है. इसी तर्ज पर कहीं मेला स्पेशल ट्रेनों का परिचालन भी हो सकता है.
Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.