Full Site Search  
Wed Jul 26, 2017 04:17:44 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;

KRBA/Korba (3 PFs)
कोरबा     कोरबा

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 12
Number of Originating Trains: 4
Number of Terminating Trains: 4
Old Bus stand Rd, Sitamani, Korba
State: Chhattisgarh
Elevation: 287 m above sea level
Zone: SECR/South East Central
Division: Bilaspur
No Recent News for KRBA/Korba
Nearby Stations in the News

Rating: 4.1/5 (43 votes)
cleanliness - excellent (6)
porters/escalators - good (6)
food - good (6)
transportation - excellent (5)
lodging - good (5)
railfanning - good (5)
sightseeing - good (5)
safety - good (5)

Nearby Stations

GAD/Gevra Road 8 km     URGA/Urga 9 km     SRBA/Saragbundia 15 km     MWRN/Madwarani 21 km     KTHD/Kothari Road 25 km     BPRH/Balpur Halt 29 km     CPH/Champa Junction 37 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 27 News Items  next>>
Jun 22 2017 (08:52)  मालगाड़ी को पार कराने के लिए रेलवे ने रोक दी पैसेंजर ट्रेन दो घण्टे तक यात्री रहे हलाकान (www.patrika.com)
News Entry# 306137     
   Tags   Past Edits
Jun 22 2017 (08:52)
Station Tag: Korba/KRBA added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Jun 22 2017 (08:52)
Station Tag: Korba/KRBA added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: The Phenomenal One~  847 news posts
कोरबा. रेल प्रशासन की लापरवाही से रात वाली गेवरा रोड बिलासपुर वाली पैसेंजर आउटर में खड़ी रही। यात्री परेशान देर रात तक परेशान रहे।
कोरबा से गेवरा के लिए छूटी पैसेंजर को कुसमुण्डा पुरानी साइडिंग के पास रोककर मेन रेल लाइन से मालगाड़ी को क्रास कराया जा रहा था । इस दौरान इंजन में खराबी आने से मालगाड़ी बीच में फस गई। यात्रियों ने हंगामा किया व डीआरएम के नाम स्टेशन मास्टर को ज्ञापन सौंपा।
घटना सोमवार की रात की है । गेवरा रेल्वे स्टेशन में मालगाड़ी को निकालने के चक्कर में अक्सर
...
more...
यात्री गाड़ी को रोक जाता है। सोमवार की रात भी ऐसा ही किया गया।
रात 9 बजे ठीक बिलासपुर पैसेंजर के आने के समय में प्लेटफ ार्म नम्बर दो में मालगाड़ी लाकर खड़ा कर दी गयी। कोरबा से 8.30 बजे छूटी पैसेंजर को आउटर में खड़ा किया गया।
इतना ही नहीं रेल प्रशासन द्वारा कुसमुण्डा पुरानी साइडिंग से एक दूसरी मालगाड़ी को मेन रेल लाइन से पार कराने की कोशिश की गई।
गेवरा रेलवे स्टेशन में खड़ी मालगाड़ी व आउटर मेें खड़ी पैसेंजर के बीच से पार हो रही मालगाड़ी के इंजन में अचानक खराबी आ गई और मालगाड़ी बीच में रूक गई।
इधर एक घंटे तक पैसेंजर ट्रेन के न आने से रेलवे स्टेशन में बैठे यात्रियों का धैर्य जवाब देने लगा। रात 10 बजे यात्रियों ने बिलासपुर जोन के डीआरएम के नाम आवेदन बनाकर गेवरा स्टेशन के स्टेशन मास्टर रमेश कुंभकार को सौंपा। कब तक पैसेंजर ट्रेन आयेगी, यह तक बता पाने में स्टेशन मास्टर असमर्थ थे।
चांपा व बिलासपुर से दूसरी ट्रेन पकड़ कर लम्बी दूरी के यात्रियों की चिंता बढऩे लगी। बारिश के कारण वहां तक के लिए साधन भी नही मिल रहा था।
फिर भी कुछ लोगों ने बिलासपुर तक जाने के लिए वाहन व्यवस्था कर सड़क मार्ग से निकले। अपने निर्धारित समय रात्रि 9 बजे से दो घंटे विलंब से आउटर में खड़ी बिलासपुर पैसेंजर प्लेट फार्म पहुची।
परेशान रहे यात्री- इस घटनाक्रम से अधिक दिक्कत दूरस्थ यात्रा करने वाले लोगों को हुआ। पत्नी व दो बच्चों के साथ नासिक जाने वाले एक परिवार को बिलासपुर से गीतांजलि एक्सप्रेस पकडऩी थी। रात 10 बज चुके थे पर ट्रेन का कोई अता पता नहीं था।
मालगाड़ी के फं सने से हुआ विलंब- गेवरा रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर रमेश कुंभकार ने बताया कि प्लेटफ ार्म दो में मालगाड़ी खड़ी रहने के कारण पैसेंजर को आउटर में रोकना पड़ा था।
इसी समय एक दूसरी लोड मालगाड़ी कुसमुण्डा साइडिंग से निकली जिसे मेन लाइन से क्रास कराया जा रहा था कि वायु ताप कम होने से इंजन बंद हो गया।
दो घंटे की मशक्कत के बाद भी मालगाड़ी आगे नहीं बढ़ पायी। अंत में मालगाड़ी को बैक कर वापस लाकर मेन लाइन खाली किया गया।
इसके बाद प्लेटफ ार्म में दो में खड़ी मालगाड़ी को रवाना किया गया। तब कहीं जाकर 68731 अप गेवरा रोड बिलासपुर पैसेंजर प्लेटफ ार्म दो पर आ सकी और जल्द ही पैसेंजर को बिलासपुर के लिए रवाना किया गया।
और नगद देने पर होगी टिकट वापस- ट्रेन के आने का समय पता नहीं लगने से यात्रा स्थगित कर टिकट वापस करने पहुचे यात्री को काउंटर में बैठे टिकट बाबू ने कहा की टिकट वापस नहीं होगा।
उन्होंने बाहर में लगे सूचना पटल की ओर इशाराा करते हुए कहा कि तीन रूपये कटेगा। 15 रूपये का टिकट वापसी के लिए और 15 रूपये देने पड़ेंगे। नासिक जाने वाले यात्री बिलासपुर तक के चार यात्री का 50-50 रूपये का दो टिकट वापस करना चाहा पर नहीं हुआ।
Jun 22 2017 (08:45)  रेलवे के करंट ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट से सब स्टेशन में लगी आग, मची अफरा तफरी (www.patrika.com)
News Entry# 306130     
   Tags   Past Edits
Jun 22 2017 (08:45)
Station Tag: Korba/KRBA added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: The Phenomenal One~  847 news posts
कोरबा. रेलवे के करंट ट्रांसफार्मर में बुधवार को सुबह ब्लास्ट होने से सब स्टेशन में आग लग गई। ब्लास्ट से दो ट्रांसफार्मर को भारी नुकसान पहुंचा है।
करीब 45 मिनट की कोशिश के बाद रेल कर्मियों ने रेत से आग बुझाई। कोरबा स्टेशन के पास रेलवे का 132/25 किलोवाट का सब स्टेशन है। बुधवार सुबह करीब 7.20 बजे सब स्टेशन के करंट ट्रांसफार्मर में आग लग गई। आग की लपटों से इंशुलेटर गर्म होकर फटने लगा।
इससे सब स्टेशन में अफरा तफरी मच गई। इसका एक बड़ा टुकड़ा उड़कर दो ट्रांसफार्मरों जा पर
...
more...
गिरा। इससे ट्रांसफार्मर में लीकेज आ गई।
‘‘महाप्रबंधक श्री सुनील सिंह सोइन के द्वारा कोरबा परिक्षेत्र पर स्थित कोल साइडिंग का निरीक्षण किया गया‘‘
Jan 19 2017 (18:47)  रेल यात्रियों को जरूरत के अनुरूप मिलेंगी सुविधाएं (mnaidunia.jagran.com)
back to top
New Facilities/TechnologySECR/South East Central  -  

News Entry# 291610     
   Tags   Past Edits
Jan 19 2017 (18:47)
Station Tag: Korba/KRBA added by HA1~/1095213

Jan 19 2017 (18:47)
Station Tag: Raigarh/RIG added by HA1~/1095213

Jan 19 2017 (18:47)
Station Tag: Durg Junction/DURG added by HA1~/1095213

Jan 19 2017 (18:47)
Station Tag: Gondia Junction/G added by HA1~/1095213

Posted by: HA1 Naani Ka sher~  132 news posts
रेल यात्रियों को स्टेशन पर ही उनकी जरुरत के अनुरूप सभी सुविधाएं प्राप्त हो जाएं, इसके लिए अब शॉपिंग मॉल की तर्ज पर कॉम्प्लेक्स उपलब्ध कराने के लिए रेलवे मल्टी फंग्शनल काम्प्लेक्स (एमएफसी) जैसी सुविधा ला रहा है।
शहडोल।
रेल यात्रियों को स्टेशन पर ही उनकी जरुरत के अनुरूप सभी सुविधाएं प्राप्त हो जाएं, इसके लिए अब शॉपिंग मॉल की तर्ज पर कॉम्प्लेक्स उपलब्ध कराने के लिए रेलवे मल्टी फंग्शनल काम्प्लेक्स (एमएफसी) जैसी सुविधा ला रहा है। यहां के दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कई प्रमुख स्टेशनों में इस सुविधा का विस्तार शुरु
...
more...
कर दिया गया है। अपने तीनों मंडल के प्रमुख स्टेशनों में मल्टी फंग्शनल काम्प्लेक्स बनाने की तैयारी दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे कर रहा है। जोन के बड़े शहरों की स्टेशनों के बाद संभाग स्तर के शहडोल जैसे रेलवे स्टेशनों में भी यह सुविधा लाई जाएगी।
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर एवं बिलासपुर स्टेशन में यह सुविधा शुरु कर दी गई है। साथ ही जोन के चार बड़े शहरों गोंदिया, दुर्ग, रायगढ़ एवं कोरबा में भी इस प्रकार की मल्टी फंग्शनल काम्प्लेक्स की सुविधा चालू करने के लिए भवन का निर्माण कर लिया गया है। जल्दी ही यहां मल्टी फंग्शनल काम्प्लेक्स चालू हो जाएगा।
मल्टी फंग्शनल काम्प्लेक्स सुविधा जहां संचालित हो रही है। वहां यह सुविधा यात्रियों की पसंद बन गई है। यात्री स्टेशन परिसर में ही सपरिवार कुछ समय बीता सकते हैं। यहां उनकी जरुरत की हर जीचे उपलब्ध हैं। मनोरंजर के भी साधन यहां उपलब्ध हैं। रायपुर के स्टेशन में लग्जरी वातानुकूलित 3 एवं 5 स्टार होटल एवं लॉज की सुविधा से युक्त काम्प्लेक्स संचालित है।
Sep 12 2016 (03:58)  ट्रेन चलाने के लिए भी ढूंढ़ लिया जुगाड़, ऐसे रवाना की गई छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस (www.bhaskar.com)
back to top
SECR/South East Central  -  

News Entry# 279765     
   Tags   Past Edits
Sep 12 2016 (3:58AM)
Station Tag: Korba/KRBA added by Subhash/746156

Sep 12 2016 (3:58AM)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Subhash/746156

Posted by: Subhash  1044 news posts
बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के कोरबा में ट्रेन चलाने के लिए भी जुगाड़ लगा लिया गया। शनिवार को छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का पेंटो टूट गया। जिसके कारण ट्रेन 1 घंटा 20 मिनट लेट हो चुकी थी। यात्रियों ने जब हंगामा किया तो रेल अफसरों ने रस्से से पेंटो को बांधा और ट्रेन गेवरारोड रवाना की गई।
- पहले तो बांस लेकर पेंटो को ओएचई लाइन से अलग किया गया। फिर बाद में उसे एक रस्सी से बांधा गया।
- इस जुगाड़ में 1 घंटा 20 मिनट लगा।
Page#    Showing 1 to 20 of 27 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.