Full Site Search  
Fri Jul 21, 2017 10:13:13 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;
Medium; Platform Pic; Large Station Board;

MGS/Mughal Sarai Junction (8 PFs)
مغل سرائے جنکشن     पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 8
Number of Halting Trains: 272
Number of Originating Trains: 14
Number of Terminating Trains: 14
JN Points :- ALD, BSB, PNBE, GAYA. GT Road, Mughalsarai, Distt: Chandauli Pin 232101
State: Uttar Pradesh
Elevation: 84 m above sea level
Zone: ECR/East Central
Division: Mughal Sarai
9 Travel Tips
No Recent News for MGS/Mughal Sarai Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 3.1/5 (277 votes)
cleanliness - average (43)
porters/escalators - average (33)
food - average (38)
transportation - good (32)
lodging - good (32)
railfanning - good (33)
sightseeing - good (30)
safety - average (36)

Nearby Stations

BHBV/Block Hut B 3 km     JTHT/Junction Hut Mughalsarai 4 km     VYN/Vyasnagar 7 km     JEP/Jeonathpur 8 km     GAQ/Ganj Khawaja 8 km     VHK/Jeonathpur 8 km     EOCM/EOCM 9 km     BBRM/Baba Bhagwan Ram Halt 10 km     KCA/Kuchman 11 km     KEI/Kashi 13 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 268 News Items  next>>
Jul 16 2017 (00:50)  बड़ा रेल हादसा टला, बेपटरी होने से बचीं दादर और सीमांचल एक्सप्रेस (hindi.news24online.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 308559     
   Tags   Past Edits
Jul 16 2017 (00:50)
Station Tag: Mughal Sarai Junction/MGS added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Jul 16 2017 (00:50)
Train Tag: Mumbai LTT - Guwahati Express (via Katihar)/15645 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Jul 16 2017 (00:50)
Train Tag: Seemanchal Express/12487 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  6100 news posts
बड़ा रेल हादसा टला, बेपटरी होने से बचीं दादर और सीमांचल एक्सप्रेस

नई दिल्ली (15 जुलाई): दानापुर-मुगलसराय रेलखण्ड के चौसा स्टेशन पर शनिवार को बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया। डाउन में जा रही दादर-गुवाहाटी एक्सप्रेस और अप के लिए रवाना हुई सीमांचल एक्सप्रेस के सामने अचानक गाय आ जाने ट्रेन बेपटरी होते-होते बचीं। इस दौरान चालक की सूझबुझ से एक बड़ा हादसा टल गया। घटना के बाद बीस मिनट तक अफरातफरी मची रही। बाद में सब ठीक-ठाक रहने पर ट्रेनों को आगे के लिए प्रस्थान कराया गया।
घटना
...
more...
के बाद आंधे घन्टे तक अफरा-तफरी मची रही। जांच के बाद ट्रेनों को आगे के लिए रवाना किया गया। काफी देर तक रेल परिचालन बाधित रहा। घटना के संबंध में ड्यूटी पर तैनात स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि सुबह 9:45 बजे अप ट्रैक से धड़धड़ाती हुई 12487 अप सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन चौसा स्टेशन से गुजर रही थी। प्लेटफार्म से गुजरने के 100 गज की दूरी पर पोल संख्या 672/21 के पास अचानक उसी ट्रैक पर गाय आ गई और ट्रेन से टकराने के बाद उछलकर डाउन ट्रैक पर चल गई।
उधर, डाउन ट्रैक पर 15645 लोकमान्य दादर-गुवाहाटी ट्रेन आ रही थी। जब तक चालक ट्रेन की गति कम करता गाय दादर- गुवाहाटी से टकरा गई जिसके बाद ट्रेन अचानक झटके खाने लगी।
खतरे को भांपते हुए चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन की गति कम कर दी थी। आनन-फानन में इसकी जानकारी कंट्रोल को दी गई
Jul 14 2017 (07:49)  खराब खाने की रेलमंत्री से ‘ट्वीट’ कर शिकायत (epaper.jagran.com)
back to top
Commentary/Human InterestECR/East Central  -  

News Entry# 308352     
   Tags   Past Edits
Jul 14 2017 (07:49)
Station Tag: Mughal Sarai Junction/MGS added by दक्षिण पूर्व रेलवे😍😘😊^~/1421836

Posted by: बिंदिया लगाती तो कांपती थी पलकें माएरी😊^~  1221 news posts
कार्रवाई
पेंट्री कार संचालक पर भी जुर्माना 1इस दौरान कामर्शियल विभाग की टीम प्लेटफार्म पर ही मौजूद थी। तभी डाउन पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन भी आ गई। टीम उसके भी पेंट्रीकार की जांच पड़ताल शुरू की जिसमें अवैध रूप से अनाधिकृत कंपनी की पानी की बोतलें काफी संख्या में बरामद हुई। पेंट्रीकार मैनेजर को चेतावनी देते हुए टीम के लोगों ने उस पर भी पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया। साथ ही आगे ऐसा पाए जाने पर और कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।
मामला सही मिलने पर काउंटर को किया गया सीज, लगाया
...
more...
जुर्माना
जासं, मुगलसराय (चंदौली) : स्थानीय रेलवे जंक्शन पर खराब खाना बेचने की शिकायत बुधवार की देर रात एक यात्री ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीटर पर दी। रेल मंत्रलय ने इस मामले की जानकारी डीआरएम मुगलसराय को देते हुए तत्काल एक्शन लेने के लिए सीनियर डीसीएम दयानंद को निर्देशित किया। वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक के निर्देश पर गुरुवार की सुबह कामर्शियल विभाग की टीम ने उक्त स्टाल को सीज करने के साथ ही संचालक पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया।1सुबल शाह डाउन शिप्रा एक्सप्रेस ट्रेन से ट्रेन के कोच संख्या एस-4 के बर्थ नंबर संख्या 49 से 54 पर अपने परिजनों संग उज्जैन से यात्र कर रहे थे। बुधवार की रात्रि लगभग 1 बजे स्थानीय जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 3 पर ट्रेन पहुंची। वे परिवार संग नीचे उतरे और प्लेटफार्म संख्या तीन-चार स्थित जन आहार के एक काउंटर पर खाना लेने के लिए गए। वहां पर उन्होंने जब खाना मांगा तो उन्हें जो खाना काउंटर पर कार्यरत वेंडर द्वारा परोसा गया, वह सड़ा था। उन्होंने तत्काल इसकी वीडियो रिकार्डिंग की व फोटो खींची। साथ ही वेंडर से इसकी शिकायत भी की1। इस पर वेंडर ने उनसे क्षमा मांगा। इसके बाद उन्होंने इस पूरे मामले की जानकारी ट्वीट के माध्यम से रेल मंत्री सुरेश प्रभु को दी। रेल मंत्रलय द्वारा इसकी जानकारी मुगलसराय मंडल को दी गई। गुरुवार को कामर्शियल विभाग के एसीएम अंजय तिवारी खान पान निरीक्षक विजय कुमार जन आहार रेस्टोरेंट पहुंचे और उन्होंने पूरे खानपान की जांच-पड़ताल के उपरांत मामला सही पाए जाने पर पांच हजार रुपये का जुर्माना जन आहार पर लगाया। साथ ही जिस काउंटर पर सड़ा हुआ खाना बेचा जा रहा था, उसे सील करवा दिया गया।1’>>डीआरएम के निर्देश पर कामर्शियल विभाग ने की जांच1’>>अनाधिकृत कंपनी का मिला पानी पेंट्रीकार मैनेजर पर जुर्मानापेंट्री कार संचालक पर भी जुर्माना 1इस दौरान कामर्शियल विभाग की टीम प्लेटफार्म पर ही मौजूद थी। तभी डाउन पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन भी आ गई। टीम उसके भी पेंट्रीकार की जांच पड़ताल शुरू की जिसमें अवैध रूप से अनाधिकृत कंपनी की पानी की बोतलें काफी संख्या में बरामद हुई। पेंट्रीकार मैनेजर को चेतावनी देते हुए टीम के लोगों ने उस पर भी पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया। साथ ही आगे ऐसा पाए जाने पर और कड़ी की चेतावनी दी।
Jul 13 2017 (21:04)  खराब खाना मिलने पर प्रभु को ट्वीट का असर, दुकान ही बंद (m.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsECR/East Central  -  

News Entry# 308289     
   Tags   Past Edits
Jul 13 2017 (21:04)
Station Tag: Mughal Sarai Junction/MGS added by Tushar Shandilya~/1427404

Jul 13 2017 (21:04)
Station Tag: Modelgram/MG added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  652 news posts
वाराणसी (जेएनएन)। रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु को किया गया ट्वीट असर दिखाता है। मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर एक यात्री को जन आहार केंद्र से बेहद खराब खाना मिला तो उसने सुरेश प्रभु को ट्वीट किया। इसका असर चंद घंटों में ही हो गया। उस दुकान का शटर हमेशा के लिए गिर गया।
मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर आज जन आहार केंद्र से बेहद खराब खाना मिलने पर एक रेल यात्री ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट कर दिया। आज डाउन शिप्रा एक्सप्रेस से सफर कर रहे उज्जैन के सुबल शाह ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट किया था। इस ट्वीट का रेल मंत्रालय ने तुरंत संज्ञान लिया।
इसके
...
more...
बाद मुगलसराय के वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक को तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया गया। आदेश के टीम ने जन आहार केंद्र पर मारा छापा।
यह भी पढ़ें: ट्रेन यात्री ने प्रभु को ट्वीट कर बताया पेट दर्द है, तुरंत दवा लेकर पहुंचे डॉक्टर
इसके बाद उस दुकान को बंद कर दिया गया। उसके ऊपर 5000 रुपए का जुर्माना भी ठोंका गया। इसी दौरान पुरुषोत्तम एक्सप्रेस की पैंट्री कार खंगाली गई।
यह भी पढ़ें: सुरेश प्रभु ने लेह रेल लाइन का अंतिम सर्वे किया लांच
इसमें रेल नीर के अतिरिक्त दूसरी कंपनियों का पानी मिलने पर वेंडर प्रभारी पर 5000 रुपए का जुर्माना ठोंका गया।
Jul 13 2017 (04:20)  दो रेल इंजन टकराए यातायात घंटों बाधित (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 308212     
   Tags   Past Edits
Jul 13 2017 (04:20)
Station Tag: Mughal Sarai Junction/MGS added by दक्षिण पूर्व रेलवे😍😘😊^~/1421836

Jul 13 2017 (04:20)
Train Tag: Neelachal (Neelanchal) SF Express/12876 added by दक्षिण पूर्व रेलवे😍😘😊^~/1421836

Posted by: बिंदिया लगाती तो कांपती थी पलकें माएरी😊^~  1221 news posts
क्षति नहीं
सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों के हाथ पांव फूलने लगे
तीन घंटे तक खड़ी रही नीलाचल एक्सप्रेस
Click here to enlarge image
जागरण संवाददाता, मुगलसराय (चंदौली) : स्थानीय रेलवे जंक्शन पर मंगलवार की
...
more...
रात रेलवे ट्रैक प्वाइंट के पास एक डीजल इंजन व एक इलेक्ट्रिक इंजन साइड से आपस में टकरा गए। इससे दोनों इंजन आगे से क्षतिग्रस्त हो गए। घटना की सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों के हाथ पांव फूलने लगे। एडीआरएम सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वहीं इस दुर्घटना के कारण लगभग चार घंटे तक रेल परिचालन बाधित हो गया और कई ट्रेनें घंटों लेट रही।1नई दिल्ली से पुरी जा रही डाउन नीलाचल एक्सप्रेस ट्रेन जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या दो पर रात्रि लगभग 12.30 बजे पहुंची। नियमानुसार उक्त ट्रेन का डीजल इंजन कैरेज एंड वैगन विभाग के कर्मचारियों द्वारा रैक से अलग कर यार्ड के लिए रवाना हुआ। वहीं उक्त ट्रेन में लगाने के लिए इलेक्ट्रिक इंजन उक्त विभाग द्वारा मंगवाया जा रहा था। इधर से डीजल इंजन जा रहा था और उधर से इलेक्ट्रिक इंजन आ रहा था। दोनों एक ही क्रासिंग के पास पहुंचे और आपस में साइड से टकरा गए। इससे दोनों के इंजन क्षतिग्रस्त हो गए।1 दुर्घटना से रेलवे ट्रैक का भी कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया। संबंधित अधिकारी व एडीआरएम मुकेश मेहरोत्र मौके पर पहुंच गए। वहीं दुर्घटना राहत यान भी मौके पर पहुंच गई और लाइन क्लियर करने में व इंजन को हटाने में लग गया। 1इस दुर्घटना के चलते नीलांचल एक्सप्रेस लगभग 3 घंटे तक जंक्शन पर खड़ी रही। कुछ देर बाद पीछे से इंजन लगाकर उक्त ट्रेन को प्लेटफार्म संख्या एक से दो से लाया गया और फिर उसमें आगे से दूसरा इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर लगभग 3 घंटे बाद उसे रवाना किया गया। वहीं इस दुर्घटना के कारण रेल यातायात के परिचालन पर भी व्यवधान आ गया और कई ट्रेनें 1 से 4 घंटे तक लेट हुई। नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही, नई दिल्ली से पटना जा रही, नई दिल्ली से हावड़ा व नई दिल्ली से सियालदाह जा रही राजधानी एक्सप्रेस एक 1 घंटे तक विलंबित हुईं। वही डाउन नई दिल्ली पटना श्रमजीवी एक्सप्रेस, नई दिल्ली गया महाबोधि एक्सप्रेस, नई दिल्ली पटना विक्रमशिला एक्सप्रेस, नई दिल्ली भागलपुर मगध एक्सप्रेस 2, 3 व 4 घंटे तक लेट रही।’>>रेलवे ट्रैक भी हुआ क्षतिग्रस्त, चार घंटे तक बाधित रहा परिचालन1’>>कई यात्री ट्रेनें जहां तहां रहीं खड़ी दौड़ते रहे अधिकारीप्रथम दृष्टया इंजन की आपस में टकराव सिग्नल फेल होने अथवा मानवीय भूल के रूप में देखा जा रहा है। इस दुर्घटना में कोई भी चालक-परिचालक घायल नहीं हुआ है। मंडल रेल प्रबंधक किशोर कुमार ने जांच के आदेश दिए हैं। जांच के बाद ही दुर्घटना के मूल कारण का पता चल सकेगा।1-जीके सिंह, जनसंपर्क अधिकारी
Jul 12 2017 (13:15)  मुगलसराय में दो इंजन आपस में टकराये, कई ट्रेनें प्रभावित (m.patrika.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 308180   Blog Entry# 2350261     
   Tags   Past Edits
Jul 12 2017 (13:15)
Station Tag: Mughal Sarai Junction/MGS added by Yash^~/617506

Jul 12 2017 (13:15)
Train Tag: Neelachal (Neelanchal) SF Express/12876 added by Yash^~/617506

Posted by: Yash^~  47 news posts
चंदौली. मुगलसराय स्टेशन पर 12876 DN नीलांचन एक्सप्रेस का इंजन बदलने के दौरान डीजल इंजन और इलेक्ट्रिक इंजन आपस में टकरा गए। जिससे बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। लेकिन पटरियां उखड़ गई। घटना के कारण कई ट्रेनें प्रभावित रहीं। यह घटना मंगलवार की रात लगभग एक बजे हुई । बतादें कि 12876 DN नीलांचल एक्सप्रेस से इंजन बदलने के दौरान डीजल इंजन और इलेक्ट्रिक इंजन आपस मे टकरा गए। जिससे पटरियां उखड़ गईं। रेल कर्मचारी पटरियां ठीक करने में जुटे हुए थे, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ। यह घटना मंगलवार की रात लगभग एक बजे मुगलसराय स्टेशन पर ट्रेन का इंजन बदलने के दौरान हुई। घटना के कारण कई ट्रेनें प्रभावित रहीं। प्लेटफार्म संख्या दो पर अभी भी कोई ट्रेन नहीं आई है।

1355 views
Jul 12 2017 (14:19)
कर्नाटक सम्पर्क क्रांति^~   4735 blog posts   3608 correct pred (68% accurate)
Re# 2350261-1            Tags   Past Edits
इंजन टकराने से पटरियां कैसे उखड़ गयी?

1165 views
Jul 12 2017 (16:08)
Yash^~   2499 blog posts   1435 correct pred (82% accurate)
Re# 2350261-2            Tags   Past Edits
Obv h jb speed m hoga engine aur collide krega kisi cheez se to derail to hoga hi... Kyuki yhn do engines the to patriyan load nhi sehn payin... Aj is route ki trainon ka bura haal h

993 views
Jul 12 2017 (17:48)
कर्नाटक सम्पर्क क्रांति^~   4735 blog posts   3608 correct pred (68% accurate)
Re# 2350261-3            Tags   Past Edits
Lekin loco change ke time slow speed me chalte h locos......

965 views
Jul 12 2017 (18:19)
kaashi9451   20 blog posts
Re# 2350261-4            Tags   Past Edits
BHAI WHA LOCO KYU CHANGE KR RHE THE

910 views
Jul 12 2017 (18:42)
The Phenomenal One~   721 blog posts   470 correct pred (81% accurate)
Re# 2350261-5            Tags   Past Edits
kyuki lko-mgs route electric ni hai

855 views
Jul 12 2017 (19:04)
Ajay Shankar Pandey   55 blog posts
Re# 2350261-6            Tags   Past Edits
LKO-SLN-MGS Electrified hai but lko-partapgarh-BSB nahi hai
Page#    Showing 1 to 20 of 268 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.