Full Site Search  
Thu Nov 23, 2017 05:24:24 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Medium; Platform Pic;
Platform Pic;


NWD/Nawadah (2 PFs)
نواداہ     नवादा

Track: Construction - Doubling+Electrification

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 24
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
06324-212412, Station Rd, Nawada
State: Bihar
add/change address
Elevation: 93 m above sea level
Zone: ECR/East Central
Division: Danapur
 
 
1 Travel Tips
No Recent News for NWD/Nawadah
Nearby Stations in the News

Rating: 4.4/5 (24 votes)
cleanliness - good (3)
porters/escalators - good (3)
food - excellent (3)
transportation - excellent (3)
lodging - excellent (3)
railfanning - excellent (3)
sightseeing - good (3)
safety - good (3)

Nearby Stations

XSAD/Sadipur Halt 6 km     CTHT/Chatar Halt 8 km     BBE/Baghi Bardiha 11 km     GBHA/Garobigha Halt 12 km     TIA/Tilaiya Junction 17 km     WRS/Waris AleGanj 19 km     HIS/Hisua 21 km     SONW/Sonwarsa Halt 22 km     MMDP/Mohamadpur 23 km     MZW/Manjhwe 25 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 15 of 15 News Items  
Oct 30 2017 (08:42)  इम्तहां हो रही इंतजार की (m.jagran.com)
back to top
ECR/East Central  -  

News Entry# 321235     
   Past Edits
Oct 30 2017 (08:42)
Station Tag: Gaya Junction/GAYA added by amishkumar48~/1702584

Oct 30 2017 (08:42)
Station Tag: Luckeesarai Junction/LKR added by amishkumar48~/1702584

Oct 30 2017 (08:42)
Station Tag: Nawadah/NWD added by amishkumar48~/1702584
 
 
नवादा। केजी रेलखंड पर यात्री ट्रेनों के परिचालन का कोई समय-सीमा नहीं रह गई है। रात की ट्रेन अगली सुबह हो पहुंच रही है तो सुबह की ट्रेन शाम को। ट्रेनों के विलंब से परिचालित होने से यात्रियों को भारी परेशानियां उठानी पड़ रही है। मालगाड़ियों के ज्यादा परिचालन से पैसेंजर ट्रेनों पर असर पड़ा है। करीब दो माह से इस रेलखंड पर प्रतिदिन 14 से 16 मालगाड़ियों का रैक आना-जाना हो रहा है। जिसके कारण पैसेंजर ट्रेनों का कोई निर्धारित समय नहीं रह गया है।
आठ जोड़ी यात्री ट्रेनों का होता है परिचालन
करीब
...
more...
130 किमी लंबी रेलखंड पर आठ जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन होता है। वर्तमान स्थिति यह है कि सभी पैसेंजर ट्रेन आठ से बारह घंटे विलंब से चल रही है। यहां तक की सुबह की ट्रेन शाम में और शाम की ट्रेन सुबह पहुंच रही है। जिसके कारण यात्रियों को अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने के लिए ट्रेन के इंतजार में दिनोंभर बैठना पड़ रहा है। ट्रेनों के विलंब से परिचालन होने की वजह से इस रेलखंड पर यात्रा करना काफी मुश्किल हो गया है।
ट्रेनें यात्रियों के लिए नहीं हो रही कारगर
केजी रेलखंड पर गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को छोड़कर सात जोड़ी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन हो रहा है। इसके अलावा तीन साप्ताहिक ट्रेनों में कामख्या एक्सप्रेस, दरभंगा-सिकंदराबाद व रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस का परिचालन हो रहा है। इस रेलखंड पर यात्रियों की संख्या अधिक है। पैसेंजर ट्रेनों के विलंब से चलने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। 53629 अप किउल-गया पैंसेंजर को शनिवार की शाम 4 बजे की बजाय रविवार की सुबह 8:20 बजे नवादा स्टेशन पहुंची। इसी प्रकार 53630 डाउन गया-किउल पैंसेंजर रात 8:45 बजे की बजाय अगले दिन के 11 :30 बजे पहुंची। 53631 अप किउल-गया पैसेंजर ट्रेन रात के 7:55 की बजाय अगले दिन 12:10 बजे पहुंची। अन्य ट्रेनों का भी यही हाल है।
परेदशी बाबुओं को हो रही परेशानी
- लोक आस्था का महापर्व छठ की समाप्ति के बाद यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। किसी को गया तो किसी को किउल जाकर लंबी दूरी की ट्रेन पकड़नी होती है तो उन्हें मुश्किलें उठानी पड़ रही है। दिल्ली, मुंबई व अन्य शहरों में रहकर काम करने वाले लोग पर्व को लेकर अपने घर आए थे। अब उन्हें लौटना है। उन्हें गया व किउल तक जाकर ट्रेन पकड़ना होता है।
कहां है पेंच
-विभागीय सूत्र बताते हैं कि अधिक आमदनी को लेकर रेलवे पैसेंजर ट्रेनों पर कम व मालगाड़ी पर अधिक ध्यान दे रही है। यह स्थिति आने वाले कुछ माह तक बनी रहने की संभावना है। तिलैया-राजगीर रेलखंड का विद्युतीकरण के बाद ही यात्री ट्रेनों के परिचालन में कुछ सुधार की गुंजाइश बनेगी। उक्त रेलखंड के विद्युतीकरण के बाद कुछ मालगाड़ी का परिचालन तिलैया से राजगीर रूट में किया जाना है।
कहते हैं यात्री
- मुंबई से आसानी से गया पहुंच गया। लेकिन यहां आने के बाद पैंसेंजर ट्रेन के लिए चार घंटे इंतजार करना पड़ा। जिसके कारण काफी परेशानी हुई। रेलवे के पदाधिकारियों को इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।
सौरभ कुमार, पकरीवरावां।
- सामान की खरीदारी के लिए नवादा आए थे। घर लौटने के लिए तीन घंटे से स्टेशन पर इंतजार करने के बाद भी ट्रेन नहीं मिल सका है। यात्रियों की सुविधा पर रेलवे प्रशासन को ध्यान देना चाहिए।
रेखा कुमारी, बजरंग बिगहा, काशीचक।
इस रेलखंड पर मालगाड़ी के परिचालन से पैंसेंजर ट्रेन काफी विलंब से चल रही है। जिसके कारण पैसेंजर ट्रेनों में सफर करने वाले ग्रामीण क्षेत्र के यात्रियों को परेशानी होती है। आवश्यक काम के लिए नवादा आया था। लेकिन ट्रेन के विलंब रहने से दो घंटे से स्टेशन पर इंतजार करना पड़ रहा है।
अनिल कुमार, कोरमा, वारिसलीगंज।
- वारिसलीगंज जाने के लिए तीन घंटे से ट्रेन का इंतजार करना पड़ रहा है। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन को ध्यान देना चाहिए।
रीता देवी, ओहारी।
कहते हैं अधिकारी
- विभाग के अधिकारियों के निर्देश पर केजी रेलखंड पर मालगाड़ियों का परिचालन हो रहा है। इस रेलखंड पर 14 से 16 मालगाड़ियों का रैक प्रतिदिन परिचालित हो रही है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए विभाग के उच्च पदाधिकारियों को अवगत कराया गया है।
आईडी चौधरी, स्टेशन प्रबंधक, नवादा।
Tags: # civic , # teain , # late ,
Oct 13 2017 (08:32)  आगमन के पूर्व प्रस्थान कर जाती है ट्रेन (m.jagran.com)
back to top
Other NewsECR/East Central  -  

News Entry# 319795   Blog Entry# 2526880     
   Past Edits
Oct 13 2017 (08:32)
Station Tag: Nawadah/NWD added by Tushar Shandilya~/1427404

Oct 13 2017 (08:32)
Train Tag: Kiul - Gaya Passenger/53629 added by Tushar Shandilya~/1427404
Stations:  Nawadah/NWD  
 
 
नवादा। आगमन के पूर्व प्रस्थान कर जाती है ट्रेन। यह सुनकर आपलोगों को अटपटा जरुर लग रहा होगा। लेकिन नवादा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को यही जानकारी दी जा रही है। ऐसे में रेल महकमे की लापरवाही का अंदाजा सहज लगाया जा सकता है। दरअसल, स्टेशन परिसर में पूछताछ काउंटर के बगल में किउल-गया रेलखंड पर ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान के समय-सारणी का एक बोर्ड लगा है। जिसमें रेल यात्रियों को गलत जानकारी दी जा रही है। जिसके चलते यात्री पेशोपेश में रहते हैं। हालांकि यह मानवीय भूल भी हो सकती है। लेकिन यह बोर्ड पिछले कई महीनों से टंगा है। लेकिन महकमे के किसी भी अधिकारी का ध्यान इस ओर नहीं गया है। जो अपने आप में सवाल खड़ा करता है।
बता
...
more...
दें कि बोर्ड में 53629 अप किउल-गया पैसेंजर ट्रेन के नवादा आगमन का समय 15:56 यानि कि 3:56 बजे अंकित है। वहीं प्रस्थान का समय 15:03 बजे यानि 3:03 बजे दिखाया गया है। ऐसे में गलत जानकारी देकर रेल यात्रियों को भरमाया जा रहा है। हालांकि यात्री भी इसे मानवीय भूल मान रहे हैं। लेकिन अधिकारियों द्वारा बोर्ड में दर्ज गलत जानकारी का सुधार नहीं किया जाना, लापरवाही का द्योतक है। गौरतलब है कि नवादा स्टेशन पर स्टेशन अधीक्षक सहित कई अधिकारियों का कार्यालय है। अधिकारी प्रतिदिन अपने कार्यालय भी पहुंचते हैं, लेकिन महीनों से लगी बोर्ड पर ध्यान नहीं जा रहा है।
कहते हैं अधिकारी
- प्रि¨टग के कारण यह गलती हुई है। जल्द ही सुधार कर लिया जाएगा।
एके सुमन, यातायात निरीक्षक, नवादा।

799 views
Oct 13 2017 (09:09)
Manoj Sinha on IRI~   1238 blog posts   1039 correct pred (62% accurate)
Re# 2526880-1            Tags   Past Edits
1 compliments
😂😂
great ... Yeh adbhut karya ECR mein hi ho sakta hai

800 views
Oct 13 2017 (09:13)
उत्तर पश्चिम रेलवे NWR^~   15081 blog posts   494 correct pred (59% accurate)
Re# 2526880-2            Tags   Past Edits
ECR ki Jai ho _/\_
Aug 29 2017 (12:38)  रेलवे स्टेशनों पर गंदगी यात्रा में जान का खतरा (www.prabhatkhabar.com)
back to top
IR AffairsECR/East Central  -  

News Entry# 313772     
   Past Edits
Aug 29 2017 (12:38)
Station Tag: Nawadah/NWD added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐^~/1366147
Stations:  Nawadah/NWD  
 
 
लापरवाही. स्वच्छता पखवारा बेअसर, सफाई पर ध्यान नहीं
'रेल, मोहल्ला व मकान तक पहुंचे सफाई अभियान' का नारा बेकार
यात्रियों की सुरक्षा पर नहीं दिया जाता ध्यान
नवादा नगर : 31 अगस्त तक चलनेवाले स्वच्छता पखवारे का असर जिले में पड़नेवाले रेलवे स्टेशनों पर देखने को नहीं मिल रहा है. स्वच्छ भारत जन अभियान के तहत रेलवे स्टेशनों के साथ ही आस-पास के
...
more...
क्षेत्रों को साफ करने की योजना है़

लोगों को जागरूक कर सफाई के प्रति उन्हें मोटिवेट करने का काम व स्वच्छता को लेकर गंभीरता से जितना काम होना चाहिए, वह नहीं किया जा रहा है. रेलवे स्टेशन के बाहरी परिसर में, तो अवैध तरीके से फुटपाथी दुकान लगा कर कब्जा कर लिया गया है. रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म एक और दो पर भी इसी तरह से ठेला और अन्य फुटपाथी दुकानें लगी हैं. सफाई को लेकर जो कर्मी बहाल हैं, वह सफाई पर ध्यान नहीं देते़
सुरक्षा को लेकर लापरवाही

रेल दुर्घटना की लगातार घटनाएं हो रही हैं. सुरक्षा की अनदेखी स्टेशन परिसर में अक्सर की जाती है़ सीढ़ी के स्थान पर सीधे पटरी से प्लेटफाॅर्म पार करना, चलती गाड़ी पर चढ़ने का प्रयास, दरवाजे या अन्य स्थानों पर खड़े होकर यात्रा करने, रेलवे फाटक बंद होने के बाद भी जैसे-तैसे लोग गाड़ियों को पार करते दिखते हैं, जो सुरक्षा को लेकर बड़ा खतरा बन सकता है.सुरक्षा की अनदेखी को सख्ती के साथ रोकने की जरूरत है़ इसमें आमलोगों को भी सहयोग करना चाहिए. यात्री जहां-तहां पॉलीथिन आदि फेंक देते हैं़ इससे हर तरफ गंदगी हो जाती है.

31 अगस्त तक चलेगा स्वच्छता अभियान

16 से 31 अगस्त तक स्वच्छता पखवारे का आयोजन किया गया है. इसके तहत खुद से सफाई का जो काम हो रहा है, इसके अलावा लोगों को सफाई को लेकर जागरूक करने का अभियान चलाना है़ स्वच्छता की जिम्मेदारी थोड़ी आपकी, थोड़ी हमारी की थीम को लेकर रेलवे काम कर रहा है़ इसका असर नवादा में देखने को नहीं मिल रहा है. स्टेशन परिसर में घुसते ही हर तरफ गंदगी नजर आने लगती है‍. प्लेटफॉर्म की भी स्थिति बदहाल है. अिधकािरयों की नजर भी इस तरफ नहीं जाती.

प्लेटफॉर्म पर कूड़ेदान की नहीं है व्यवस्था

स्टेशन परिसर में पर्याप्त संख्या में कूड़ेदान उपलब्ध नहीं हैं. इसके कारण लोग रेलवे पटरी के पास ही गंदगी फैला देते हैं. सार्वजनिक शौचालय को देख कर लगता है कि इसकी सफाई महीनों से नहीं हुई है. मजबूरीवश लोगों को खुले में ही लघुशंका जाना पड़ता है. महिलाओं को गंदगी के बीच किसी प्रकार शौच करने को बाध्य होना पड़ता है. यदि रेल प्रशासन अभियान के दौरान भी साफ-सफाई को लेकर सजग दिखता, तो शायद स्टेशन के हालात को बदलने में कुछ राहत मिलती.

किन बातों पर देना है विशेष ध्यान

कूड़ेदान का प्रयोग, पानी की बचत, प्लेटफाॅर्म पर पान या गुटका खा कर नहीं थूकने, शौचालय का इस्तेमाल आदि उपाय कर सफाई पखवारे काे सफल बनाना था, लेकिन नवादा रेलवे स्टेशन पर इसका कुछ भी असर नहीं दिख रहा है. खुद में सुधार लाकर यदि रेल प्रशासन आमलोगों से इसमें सहयोग की अपेक्षा रखे, तो निश्चित ही स्वच्छता पखवारे का असर दिखता.

स्वच्छता पखवारे पर सफाई को बढ़ावा देने का प्रयास किया गया है. सफाईकर्मियों की संख्या कम है. लोगो को भी सफाई में सहयोग करना होगा. ट्रेन आने के समय कोई हादसा न हो, इसके लिए रेल पुलिस सजग होती है.
आइडी चौधरी, स्टेशन प्रबंधक
Jul 26 2017 (13:30)  Twenty eight Special Trains between Secunderabad - Darbhanga and Hyderabad - Raxaul (www.scr.indianrailways.gov.in)
back to top
New/Special TrainsSCR/South Central  -  IR Press Release  

News Entry# 309579     
   Past Edits
Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Bairgania/BGU added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Sitamarhi Junction/SMI added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Janakpur Road/JNR added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Kamtaul/KML added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Darbhanga Junction/DBG added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Samastipur Junction/SPJ added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Barauni Junction/BJU added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Begusarai/BGS added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Munger/MGR added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Kiul Junction/KIUL added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Nawadah/NWD added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Gaya Junction/GAYA added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Koderma Junction/KQR added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Parasnath/PNME added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Netaji SC Bose Junction Gomoh/GMO added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Muri Junction/MURI added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Ranchi Junction/RNC added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Rourkela Junction/ROU added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Jharsuguda Junction/JSG added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Raipur Junction/R added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Durg Junction/DURG added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Gondia Junction/G added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Balharshah Junction/BPQ added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Sirpur Kaghaznagar/SKZR added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Manchiryal/MCI added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Ramagundam/RDM added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Station Tag: Kazipet Junction/KZJ added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Train Tag: Darbhanga - Secunderabad Special/07008 added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:38)
Train Tag: Raxaul - Hyderabad Special Fare Special/07006 added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:31)
Station Tag: Hyderabad Deccan Nampally/HYB added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:31)
Station Tag: Raxaul Junction/RXL added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:31)
Station Tag: Darbhanga Junction/DBG added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Jul 26 2017 (13:31)
Station Tag: Secunderabad Junction/SC added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147
Stations:  Balharshah Junction/BPQ   Sirpur Kaghaznagar/SKZR   Manchiryal/MCI   Ramagundam/RDM   Rourkela Junction/ROU   Jharsuguda Junction/JSG   Bilaspur Junction/BSP   Raipur Junction/R   Durg Junction/DURG   Gondia Junction/G   Kiul Junction/KIUL   Bokaro Steel City/BKSC   Muri Junction/MURI   Ranchi Junction/RNC   Begusarai/BGS   Barauni Junction/BJU   Samastipur Junction/SPJ   Hyderabad Deccan Nampally/HYB   Secunderabad Junction/SC   Kazipet Junction/KZJ   Darbhanga Junction/DBG   Jamalpur Junction/JMP   Gaya Junction/GAYA   Netaji SC Bose Junction Gomoh/GMO   Parasnath/PNME   Koderma Junction/KQR   Nawadah/NWD   Raxaul Junction/RXL   Bairgania/BGU   Sitamarhi Junction/SMI   Janakpur Road/JNR   Kamtaul/KML   Munger (Monghyr)/MGR  
 
 
In order to clear extra rush of passengers o­n account of cancellation of regular train services
17007 / 17008 Secunderabad-Darbhanga-Secunderabad (Bi-weekly) Express and Train No’s.
17005 / 17006 Hyderabad-Raxaul-Hyderabad (weekly) Express due to operational reasons,
South Central Railway will run 28 Special Trains between Secunderabad - Darbhanga - Secunderabad and Hyderabad - Raxaul - Hyderabad (via., diverted route) as detailed below:-
...
more...

I)Secunderabad - Darbhanga – Secunderabad Special Trains:- ( 18 Services)
Train No. 07007 Secunderabad – Darbhanga Special Train will depart Secunderabad at 22.00 hrs o­n 1st,5th,8th,12th,15th,19th,22nd,26th,29thAugust, 2017 and arrive Darbhanga at 13.45 hrs o­n the Second Day.

In the return direction, Train No. 07008 Darbhanga – Secunderabad Special Train will depart Darbhanga at 05.00 hrs o­n 4th,8th,11th,15th,18th,22nd,25th,29thAugust, 1st September 2017 and arrive Secunderabad at 22.10 hrs o­n the next day.

Enroute, these special trains will stop at Kazipet, Ramagundam, Mancherial, Sirpurkagazhnagar, Balharsha, Gondia, Durg, Raipur,Bilaspur, Jharsuguda,Rourkela, Ranchi, Muri, Bokaro Steel City, Gomoh, Parasnath, Koderma, Gaya, Nawadah, Kiul, Jamalpur, Monghyr, Begusarai, Barauni and Samastipur stations in both the directions.
These Special Trains will consist of 22 coaches viz., two AC II Tier, two AC III Tier, ten Sleeper Class, six General Second Class and two Luggage cum Brake Van Coaches.

II)Hyderabad – Raxaul – Hyderabad Special Trains :- ( 10 Services)

Train No. 07005 Hyderabad – Raxaul Special Train will depart Hyderabad at 21.30 hrs, arrive / depart Secunderabad at 21.50/22.00 hrs o­n 3rd,10th,17th,24th,31stAugust, 2017 and arrive Raxaul at 17.30 hrs o­n the Second Day.

In the return direction, Train No. 07006 Raxaul – Hyderabad Special Train will depart Raxaul at 01.30 hrs o­n 6th,13th,20th,27thAugust, 3rd September 2017 and arrive / depart Secunderabad at 22.40/22.50 hrs; arrive Hyderabad at 23.15 hrs o­n the next day.

Enroute, these special trains will also stop at Kazipet, Mancherial, Sirpurkagazhnagar, Balharsha, Chandrapur, Nagpur ,Gondia, Durg, Raipur,Bilaspur, Jharsuguda,Rourkela, Ranchi, Muri, Bokaro Steel City, Gomoh, Parasnath, Koderma, Gaya, Nawadah, Kiul, Jamalpur, Monghyr, Begusarai, Barauni, Samastipur, Darbhanga, Kamtaul, Janakpur Road, Sitamarhi and Bairgania stations in both the directions.
These Special Trains will consist of 23 coaches viz., o­ne AC II Tier, four AC III Tier, ten Sleeper Class, six General Second Class and two Luggage cum Brake Van Coaches.
Jun 20 2017 (09:11)  केजी रेलखंड पर छह घंटे का लगा मेगा ब्लॉक (m.jagran.com)
back to top
Other NewsECR/East Central  -  

News Entry# 305920     
   Past Edits
Jun 20 2017 (09:11)
Station Tag: Nawadah/NWD added by Tushar Shandilya~/1427404

Jun 20 2017 (09:11)
Train Tag: Kiul Gaya Passenger/53631 added by Tushar Shandilya~/1427404

Jun 20 2017 (09:11)
Train Tag: Kiul - Gaya Passenger/53629 added by Tushar Shandilya~/1427404

Jun 20 2017 (09:11)
Train Tag: Gaya - Kiul Passenger/53628 added by Tushar Shandilya~/1427404

Jun 20 2017 (09:11)
Train Tag: Gaya - Kiul Passenger/53626 added by Tushar Shandilya~/1427404
 
 
नवादा। दानापुर रेल मंडल के महाप्रबंधक के निर्देश पर केजी रेलखंड पर रविवार को वारिसलीगंज नवादा व वारिसलीगंज काशीचक के बीच लिमिटेड हाइट सब वे बनाए जाने को लेकर मेगा ब्लॉक लगाया गया। इस दौरान सुबह के 10.10 बजे से 4.10 बजे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। रेलखंड पर छह घंटे तक ट्रेनों का आवागमन बंद रहने से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। केजी रेलखंड के यातायात निरीक्षक एके सुमन ने बताया कि लिमिटेड हाइट सब वे बनाए जाने को लेकर आज मेगा ब्लॉक लगाया गया। इसके बाद 25 जून को भी विभाग के निर्देशानुसार मेगा ब्लॉक लगाया जाएगा।
--------------------------------------------------
चार
...
more...
पैसेंजर ट्रेनों को किया गया रदद
- केजी रेलखंड पर छह घंटे की मेगा ब्लॉक के कारण रविवार को चार पैसेंजर ट्रेनों को रदद कर दिया गया। यातायात निरीक्षक ने बताया कि गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को रिशिडयूल कर गया से 12.20 बजे की जगह 2 बजे खोला गया। इसके अलावा दो पैसेंजर ट्रेन को भी रिशिडयूल कर चलाया गया। उन्होंने बताया कि मेगा ब्लॉक के दौरान 53626 व 53628 डाउन पैसेंजर ट्रेन एवं 53629 व 53631 अप पैसेंजर ट्रेन को रदद कर दिया गया।
-----------------------------------------------------
ट्रेन रदद रहने से यात्री परेशान
- केजी रेलखंड पर मेगा ब्लॉक के कारण चार ट्रेन रदद रहने से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। इस दौरान नवादा स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर उमस भरी गर्मी में यात्री अपने परिवार के साथ देर शाम तक ट्रेन का इंतजार करते नजर आए। यात्रियों की काफी भीड़ रहने के कारण स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर मेला सा नजारा था। वहीं भीड़ की वजह से यात्री अपनी प्यास बुझाने व भोजन के लिए स्टेशन के आस-पास के होटलों में भटकते दिखे। इस दौरान दैनिक मजदूरी करने वाले व आवश्यक कार्यों के लिए अन्य स्थानों तक सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। देर शाम ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के बाद स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही यात्रियों ने राहत की सांस ली।
Page#    Showing 1 to 15 of 15 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.