Full Site Search  
Fri Jan 19, 2018 07:16:23 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Scenic; Platform Pic; Large Station Board;


TIS/Tatisilwai (3 PFs)
     टाटीसिलवे

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 20
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
SH 2, Tatisilwai, Ranchi, 835103
State: Jharkhand
add/change address
Elevation: 615 m above sea level
Zone: SER/South Eastern
Division: Ranchi
 
 
No Recent News for TIS/Tatisilwai
Nearby Stations in the News

Rating: 3.8/5 (8 votes)
cleanliness - good (1)
porters/escalators - good (1)
food - good (1)
transportation - good (1)
lodging - good (1)
railfanning - good (1)
sightseeing - good (1)
safety - good (1)

Nearby Stations

NKM/Namkom 7 km     GAG/Gangaghat 8 km     MESRA/Mesra 9 km     RNC/Ranchi Junction 11 km     AOR/Argora 13 km     KWKC/Kherwa Kocha 17 km     HTE/Hatia 18 km     JON/Jonha 19 km     PIS/Piska 24 km     GATD/Gautamdhara 25 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 12 of 12 News Items  
Jan 17 2018 (19:45)  टाटीसिलवे-सांकी के बीच सुबह-शाम चलेगी पैसेंजर ट्रेन (m.livehindustan.com)
back to top
IR AffairsSER/South Eastern  -  

News Entry# 327223   Blog Entry# 3012471     
   Past Edits
Jan 17 2018 (19:45)
Station Tag: Tatisilwai/TIS added by CAR CPU Efication Deadline Dec 2018^~/1421836
Stations:  Tatisilwai/TIS  
 
 
कोडरमा रांची रेल परियोजना के तहत टाटीसिलवे-सांकी के बीच बनी नई रेल लाइन पर सुबह और शाम पैसेंजर ट्रेन चलायी जाएगी। इस ट्रेन को चलाने के लिए पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारी जल्द ही दक्षिण पूर्व रेलवे से आग्रह करेंगे। इसके साथ ही करीब तीन लाख की आबादी वाले इस क्षेत्र के लोग पहली बार रेल सेवा से जुड़ेगे।
मंगलवार को कमिश्नर ऑफ रेल सेफ्टी प्रमोद कुमार आचार्या ने टाटीसिलवे से साकी तक 32 किमी नई रेल लाइन पर 120 किमी की रफ्तार से ट्रेन चलाकर ट्रायल किया। ट्रेन ने यह दूरी मात्र 25 मिनट में पूरी की। ट्रेन टाटीसिलवे, मेसरा, हुंडूर, आंभीटोली और साकी स्टेशनों के बीच दौड़ी। यह बातें ट्रायल के बाद लौटकर धनबाद रेल डिवीजन के डीआरएम मनोज
...
more...
कुमार अखौरी ने पत्रकारों से कहीं। इसमें रांची मंडल के एडीआरएम विजय कुमार, एडीआरएम अजीत सिंह यादव, धनबाद के डीओएम संजय कुमार, रांची के डीओएम नीरज कुमार, सीनियर डीसीएम एमआर आचार्या और डीसीएम श्रीनिवास सामंतो मौजूद थे। अखौरी ने कहा कि बरकाकाना से पटना के बीच इंटरसिटी ट्रेन भी चलायी जाएगी। इसके लिए प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है। यह ट्रेन बरकाकाना से हजारीबाग, कोडरमा होते हुए पटना जाएगी। जब परियोजना पूर्ण हो जाएगी तो इसका विस्तार रांची तक किया जाएगा। ट्रायल के बाद अब इस नए लाइन का विद्युतीकरण भी साथ-साथ होगा।
टनेल और चार बड़े पुल अगले मार्च तक हो जाएंगे तैयार
परियोजना के अब केवल 23 किमी रेल लाइन बिछाने का काम शेष है। यह काफी दुर्गम क्षेत्र है। बरकाकाना से आगे सिद्धवार तक पैसेंजर ट्रेन चलायी जा रही है। 23 किमी में तीन सुरंग लंबाई 2.250 किमी) और चार बड़े पुलों का निर्माण शेष है। ट्रायल के बाद निर्माण प्रक्रिया में तेजी आएगी। पैसेंजर ट्रेन चलने से पांच स्टेशनों के बीच रहनेवाली करीब तीन लाख की आबादी पहली बार रेल सेवा से जुड़ेगी। रांची से बरकाकाना के बीच टाटीसिलवे, मेसरा, हुन्डूर, आंभीटोला, साकी, डारीदाग, हेहल, सिद्धवार और बरकाकाना को लेकर कुल आठ स्टेशन हैं।
संताल के लिए सीधी कनेक्टिविटी
डीआरएम मनोज कुमार अखौरी ने कहा कि कोडरमा-गिरिडीह नई रेल लाईन (110किमी) में 89 किमी रेल लाइन बिछ चुकी है। यह लाइन गिरिडीह के पास मुहेशभंडारी तक बनायी जा रही है। इस लाइन के पूरी होने से रांची से संताल परगना की कनेक्टिविटी सीधी हो जाएगी।
40 लाख की आबादी मुख्य रेल लाइन से जुड़ेगी
रांची कोडरमा परियोजना के कुल 203 किमी नई रेल लाइन का काम मार्च 2019 के तक कर लिया जाएगा। इससे रांची-दिल्ली मुख्य लाइन से जुड़ जाएगी। यह लाइन की मौजूदा रेल लाइन की तुलना में 37 किमी छोटी होगी। इससे रांची-दिल्ली का सफर एक घंटा छोटा हो जाएगा। इस परियोजना के पूरे हो जाने से रांची, हजारीबाग और कोडरमा की 40 लाख आबादी रेलवे की मुख्य लाइन से जुड़ जाएगी। यातायात संसाधन बढ़ जाएंगे। इससे इन इलाकों कृषि उत्पाद और सब्जियों का बड़ा बाजार मिलेगा।

421 views
Jan 17 2018 (23:01)
Manoj Sinha on IRI~   1325 blog posts   1119 correct pred (62% accurate)
Re# 3012471-1            Tags   Past Edits
Ab CR's ho gaya hai toh atlas update hona chahiye
Jan 17 2018 (11:03)  झारखंड : टाटीसिलवे-सांकी रेल लाइन पर 120 किलोमीटर तक की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन (www.prabhatkhabar.com)
back to top
IR AffairsSER/South Eastern  -  

News Entry# 327181     
   Past Edits
Jan 17 2018 (11:03)
Station Tag: Tatisilwai/TIS added by PADMAN And PADMAAVAT On January 25^~/1421836
Stations:  Tatisilwai/TIS  
 
 
इस्टर्न सर्किल कोलकाता के रेलवे सेफ्टी कमिश्नर ने अपनी टीम के साथ किया निरीक्षण
रांची : टाटीसिलवे से सांकी के बीच नवनिर्मित रेल लाइन पर पहली बार 110 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेन चलायी गयी. परिचालन के दौरान एक-दो बार रफ्तार को 120 किलोमीटर प्रति घंटा भी किया गया. यह जानकारी धनबाद रेल मंडल के डीआरएम मनोज अखौरी ने मंगलवार को बीएनआर गेस्ट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में दी.

श्री
...
more...
अखौरी ने बताया कि टाटीसिलवे रेल लाइन में भी विद्युतीकरण का काम शुरू हो चुका है. दक्षिण-पूर्व रेलवे को प्रस्ताव भेजा गया है कि टाटीसिलवे से सांकी तक दो जोड़ी ट्रेन चलायी जाये, जो रांची को जोड़ेंगी. एक-दो दिन में इसकी स्वीकृति मिलने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को इस्टर्न सर्किल कोलकाता के रेलवे सेफ्टी कमिश्नर प्रमोद कुमार आचार्य ने अपनी टीम के साथ टाटीसिलवे से सांकी तक निरीक्षण किया. इस दौरान धनबाद मंडल के आला अधिकारी और रांची रेल मंडल के आला अधिकारी भी स्पेशल ट्रेन से निरीक्षण में शामिल हुए. निरीक्षण के क्रम में रेलवे ट्रैक, ब्रिज के आधुनिक डिजाइन-निर्माण, सिग्नल की देखे-रेख और आवश्यक सुधार व अन्य बाकी कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिये गये.

हजारीबाग रेल लाइन
से जुड़ जायेगी रांची

श्री अखौरी ने बताया कि टाटीसिलवे-सांकी रेल लाइन का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद हजारीबाग रेल लाइन रांची से जुड़ जाएगी. इसके चालू होने से रांची से हजारीबाग की दूरी कम हो जायेगी. उन्होंने बताया कि इस रेल लाइन का निर्माण झारखंड सरकार और रेल मंत्रालय के संयुक्त प्रयास से किया जा रहा है. वर्तमान में 63 किलोमीटर में 30 किलोमीटर लाइन बिछायी जा चुकी है. वर्ष 2018-19 तक यह रेल लाइन बरकाकाना रेल लाइन से जुड़ जायेगी.

धनबाद डीआरएम ने बताया कि बरकाकाना-हजारीबाग रेल लाइन में पटना के लिए इंटरसिटी चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है, जिसका विस्तार रांची तक होगा. बरवाडीह लाइन में काम प्रारंभ हो चुका है. इसके अलावा टोरी लाइन से डालटनगंज रेल लाइन को भी जोड़ा जायेगा. जारंडी से पतरातू तक दोहरीकरण का कार्य चल रहा है. इससे रेलवे ट्रैफिक परिचालन में भी सुधार होगा. गढ़वा से चोपन तक 100 किलोमीटर तक विद्युतीकरण कार्य भी प्रगति पर है.

छुक-छुक करती सांकी पहुंच गयी सपनों की ट्रेन

प्रेस वार्ता में ये लोग थे मौजूद

मौके पर धनबाद डिवीजन के डीआरएम मनोज कुमार अखौरी, सीनियर डीओएम संजय कुमार, डीसीएम इम्तियाज आलम, सीनियर डीइएन कोआर्डिनेशन संजय कुमार झा के अलावा रांची रेलमंडल से एडीआरएम अजीत कुमार यादव, विजय कुमार के अलावा सीनियर डीओएम नीरज कुमार, सीनियर डीइएन को-आॅर्डिनेशन विशाल आनंद, सीनियर डीसीएम एमआर आचार्य, डीसीएम श्रीनिवास सामंत सहित कई उपस्थित थे.
बरकाकाना/भदानीनगर.कोडरमा-रांची की बहुप्रतीक्षित रेल परियोजना का सपना अब साकार होने को है. मंगलवार को जैसे ही छुक-छुक करती सीआरएस स्पेशल ट्रेन सांकी स्टेशन पहुंची, ग्रामीण झूम उठे. ट्रेन के ट्रायल को देखने के लिए आसपास के दर्जनों गांव के सैकड़ों ग्रामीण सुबह से ही स्टेशन पर टकटकी लगाये बैठे थे. ट्रेन का इंतजार बच्चे व युवा पीढ़ी को तो था ही, कई बूढ़ी आंखें भी ट्रेन का घंटों तक इंतजार करती रही. हो भी क्यों न, आखिरकार वर्षों पुराना सपना जो पूरा हो रहा था. ट्रेन पहुंचने के बाद रेलवे अधिकारियों का दल भी ट्रॉली से निरीक्षण करते हुए सांकी पहुंचा.

स्पीड ट्रायल से पहले अधिकारियों ने की पूजा

सांकी स्टेशन पहुंचने के बाद यहां पूजा-अर्चना की गयी. अधिकारियों ने स्टेशन परिसर में पौधरोपण भी किया. अधिकारियों का दल ट्रेन में सवार हुआ. इसके बाद वापसी में ट्रेन को उसी रूट पर 110 की स्पीड से चलाते हुए मेसरा स्टेशन ले जाया गया. इस दौरान सीआरएस व डीआरएम से विंडो निरीक्षण करते दिखे. मेसरा से चली ट्रेन हुंडूर, झांझी टोला स्टेशन को पार करते हुए सांकी पहुंची थी. सीआरएस की रिपोर्ट के बाद ही यात्री ट्रेन चलाने की हरी झंडी मिलेगी.
Jan 17 2018 (08:41)  Tatisilwai Sanki (epaper.prabhatkhabar.com)
back to top
IR AffairsECR/East Central  -  

News Entry# 327177   Blog Entry# 3009912     
   Past Edits
Jan 17 2018 (08:41)
Station Tag: Tatisilwai/TIS added by ProposalAgreed4 BRIKSH MITRA YOJNA 2Green IR Land/632556

Jan 17 2018 (08:41)
Station Tag: Tatisilwai/TIS added by ProposalAgreed4 BRIKSH MITRA YOJNA 2Green IR Land/632556
Stations:  Tatisilwai/TIS  
 
 
New Tatisilwai Sanki Railway line

1058 views
Jan 17 2018 (10:27)
arunjoshi028~   586 blog posts   82016 correct pred (79% accurate)
Re# 3009912-1            Tags   Past Edits
Ranchi to hazaribag koderma line complete hone wali ha
Jan 17 2018 (07:55)  टाटीसिलवे नई रेललाइन पर 120 की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsSER/South Eastern  -  

News Entry# 327175     
   Past Edits
Jan 17 2018 (07:55)
Station Tag: Tatisilwai/TIS added by PADMAN And PADMAAVAT On January 25^~/1421836
Stations:  Tatisilwai/TIS  
 
 
ट्रायल रन
दो जोड़ी ट्रेनों को दो दिनों में स्वीकृति मिलने की उम्मीद
Click here to enlarge image
रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग को लेकर प्रदर्शन1कांके : प्रखंड के चंदवे चौक से आधे किलोमीटर की दूरी पर स्थित गोबरहप्पा गांव के रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। फिलहाल इस स्टेशन का नाम हुंदुर स्टेशन है।
...
more...
हुंदुर नजदीकी गांव है। ग्रामीणों का कहना है कि स्टेशन गोबरहप्पा गांव में है, इसलिए इसका नाम भी गोबरहप्पा स्टेशन होना चाहिए। प्रदर्शन करने वालों में गोबरहप्पा के ग्राम प्रधान रितेश उरांव व पंसस नीलमणि तिग्गा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इनका कहना है कि रेल अधिकारियों की गलती से ऐसा हुआ है, इसलिए इसका नाम बदला जाए। प्रदर्शन के वक्त स्टेशन पर दक्षिण-पूर्व रेलवे के डीआरएम मनोज कृष्ण अखौरी सहित कई अधिकारी उपस्थित थे। ग्रामीणों ने इन्हें मांगपत्र भी सौंपा। इससे पूर्व ग्रामीणों का हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सांसद रामटहल चौधरी व विधायक डॉ. जीतूचरण राम को सौंपा है।जागरण संवाददाता, रांची : पहली बार टाटीसिलवे से साकी नवनिर्मित रेललाइन पर 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेन दौड़ी। रांची रेल मंडल या आसपास के क्षेत्रों में पहली बार कोई ट्रेन इस रफ्तार से दौड़ी है। पहाड़ी इलाका होने के कारण यहां ट्रेनों की अधिकतम रफ्तार 90 किलोमीटर प्रति घंटा के करीब ही रही है। 1मंगलवार को इस्टर्न सर्किल कोलकाता के रेलवे सेफ्टी कमिश्नर प्रमोद कुमार आचार्य ने अपने टीम के साथ टाटीसिलवे से साकी तक निरीक्षण किया। इस दौरान धनबाद मंडल के आला अधिकारी और रांची रेलमंडल के आला अधिकारी भी स्पेशल ट्रेन के निरीक्षण में शामिल हुए। निरीक्षण के क्रम में रेलवे ट्रैक, ब्रिज के आधुनिक डिजाइन-निर्माण, सिग्नल को देखा और आवश्यक सुधार व अन्य बाकी कार्यो को पूरा करने का निर्देश दिया। जानकारी दी गई कि इस लाइन के पूरा होने पर रांची से हजारीबाग रेललाइन से जुड़ जाएगी इस रेललाइन का निर्माण झारखंड सरकार और रेल मंत्रलय के सहयोग से हो पाया है। 63 किलोमीटर में से 30 किलोमीटर लाइन बिछाई जा चुकी है। इस लाइन के चालू होने से रांची से हजारीबाग के बीच की दूरी कम हो जाएगी। वर्ष 2018-19 तक यह बड़काकाना रेललाइन से जुड़ जाएगा। मौके पर धनबाद डिवीजन के डीआरएम मनोज कुमार अखौरी, सीनियर डीओएम संजय कुमार, डीसीएम इम्तियाज आलम, सीनियर डीइएन कोआर्डिनेशन संजय कुमार झा के अलावा रांची रेलमंडल से एडीआरएम अजीत कुमार यादव, विजय कुमार के अलावा सीनियर डीओएम नीरज कुमार, सीनियर डीईएन को-आर्डिनेशन विशाल आनंद, सीनियर डीसीएम एमआर आचार्य, डीसीएम श्रीनिवास सामंत सहित कई उपस्थित थे।सांकी रेलवे स्टेशन पहुंची ट्रेन ’ जागरण’>>रांची व आसपास के इलाकों में पहली बार किसी ट्रेन ने पकड़ी इतनी रफ्तार1’>>ईस्टर्न सर्किल के रेलवे सेफ्टी कमिश्नर ने किया निरीक्षणजागरण संवाददाता, रांची : रेलवे के अधिकारियों की प्रेस वार्ता मंगलवार को बीएनआर गेस्ट हाउस में हुई। पत्रकारों को संबोधित करते हुए धनबाद रेलमंडल के डीआरएम मनोज अखौरी ने कहा कि दक्षिण पूर्व रेलवे को प्रस्ताव भेजा गया है कि टाटीसिलवे से साकी तक दो जोड़ी ट्रेन चलाई जाए। जो रांची को जोड़ेगा। एक से दो दिनों के बीच स्वीकृति मिल जाने की उम्मीद है। साथ ही टाटीसिलवे लाइन में भी विद्युतीकरण का कार्य शुरू हो चुका है। 1धनबाद रेलमंडल के अधीन होगा मेसरा स्टेशन : जानकारी दी गई कि मेसरा स्टेशन धनबाद रेलमंडल के अधीन होगा, टाटीसिलवे स्टेशन तक रांची रेलमंडल का क्षेत्र होगा। 1संथाल परगना से सीधे जुड़ेगा छोटानागपुर : बताया कि इस लाइन के पूरा हो जाने से रांची-छोटानागपुर का क्षेत्र सीधे तौर पर संथाल परगना से जुड़ जाएगा। कोडरमा से गिरीडीह तक रेललाइन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।बड़काकाना से पटना के लिए चलेगी इंटरसिटी1धनबाद डीआरएम ने बताया कि बड़काकाना-हजारीबाग रेललाइन में पटना के लिए इंटरसिटी चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है। जिसका विस्तार रांची तक होगी। बरवाडीह लाइन पर काम प्रारंभ हो चुका है। इसके अलावा टोरी लाइन से डालटनगंज रेललाइन को भी जोड़ा जाएगा। जानकारी दी कि जारंडी से पतरातू तक दोहरीकरण का कार्य चल रहा है। इससे रेलवे ट्रैफिक-परिचालन में भी सुधार होगा। गढ़वा से चौपन तक सौ किलोमीटर तक विद्युतीकरण कार्य भी प्रगति पर है।1
Jan 10 2018 (10:26)  टाटीसिलवे और सांकी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण आज से (www.prabhatkhabar.com)
back to top
IR AffairsSER/South Eastern  -  

News Entry# 326647     
   Past Edits
Jan 10 2018 (10:26)
Station Tag: Tatisilwai/TIS added by NZM SRC Weekly SF Is My Dream Train😍😊^~/1421836
Stations:  Tatisilwai/TIS  
 
 
रांची : टाटीसिलवे व सांकी रेलवे स्टेशन का रेल संरक्षा आयुक्त बुधवार से निरीक्षण करेंगे. यह निरीक्षण 16 जनवरी तक चलेगा. इस दौरान वे विशेष ट्रेन द्वारा तेज गति से आयेंगे व जायेंगे. उनकी अनुमति के बाद ही इस लाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा. रेलवे की अोर से लाइन के आसपास रहनेवाले लोगों को सचेत किया गया है कि दुर्घटना से बचने के लिए वे लाइन व समपार फाटक पार करने के समय विशेष ध्यान दें.

गौरतलब है कि रांची-कोडरमा लाइन के निर्माण के क्रम में यह अहम कड़ी
...
more...
है. इस 31 किमी नयी लाइन के बनने के बाद सिलवर से सैंकी के बीच 26 किमी नया लाइन बनने का काम शुरू होगा.

यह काम दिसंबर 18 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. इस लाइन के लिए जमीन अधिग्रहण का मामला भी लंबित है. जानकारी के अनुसार 31 एकड़ जमीन इसके लिए चाहिए, जिसमें 16 एकड़ रैयती व 16 एकड़ सरकारी जमीन है. वहीं, बरकाकाना से सिदवर तक सात किमी लाइन बनकर तैयार है. मालूम हो कि मार्च 19 तक इस लाइन में रांची से कोडरमा तक रेल चलाने की योजना है. इसके पूरा होने से रांची से कोडरमा के लिए सीधी रेल सेवा शुरू हो जायेगी.
Page#    Showing 1 to 12 of 12 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.