Full Site Search  
Fri May 26, 2017 07:22:57 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;

ALD/Allahabad Junction (10 PFs)
الہ آباد جنکشن     इलाहाबाद जंक्शन

Track: Triple Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 10
Number of Halting Trains: 212
Number of Originating Trains: 24
Number of Terminating Trains: 23
Leader Road /Civil Lines, Allahabad 211003
State: Uttar Pradesh
Elevation: 100 m above sea level
Zone: NCR/North Central
Division: Allahabad
27 Travel Tips
No Recent News for ALD/Allahabad Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 3.8/5 (328 votes)
cleanliness - good (44)
porters/escalators - good (41)
food - good (41)
transportation - good (43)
lodging - good (39)
railfanning - good (41)
sightseeing - good (37)
safety - good (42)

Nearby Stations

ALY/Allahabad City 2 km     SFG/SubedarGanj 3 km     DRGJ/Daraganj 6 km     PRG/Prayag Junction 6 km     PYG/Prayag Ghat 7 km     NYN/Naini Junction 8 km     BMU/Bamhrauli 9 km     COI/Chheoki Junction (Allahabad) 10 km     JI/Jhusi 10 km     ACOI/Allahabad Chheoki Junction 10 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 1267 News Items  next>>
May 24 2017 (19:42)  ट्रेन के गेट पर बैठे युवक का पैर फंसा, मौत (epaper.navbharattimes.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 303479     
   Tags   Past Edits
May 24 2017 (19:42)
Station Tag: Pratapgarh Junction/PBH added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

May 24 2017 (19:42)
Station Tag: Mirzapur/MZP added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

May 24 2017 (19:42)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

May 24 2017 (19:42)
Station Tag: Bhadohi/BOY added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

May 24 2017 (19:42)
Train Tag: Pratapgarh - Varanasi Passenger/54292 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

May 24 2017 (19:42)
Train Tag: Neelachal (Neelanchal) SF Express/12876 added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5677 news posts
मालगाड़ी में लदे कोयले में लगी आग•एनबीटी ब्यूरो, इलाहाबाद : कौशाम्बी जिले से गुजरने वाले दिल्ली-हावड़ा रूट पर मंगलवार को कोयले से लदी एक मालगाड़ी में अचानक आग लग गई। झारखण्ड से दादरी जा रही इस मालगाड़ी के वैगन नंबर 28 में भरवारी के स्टेशन मास्टर ने धुंआ निकालता देखा। उन्होंने बिदनपुर के स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी। इसके बाद रेलवे प्रशासन ने दिल्ली-हावड़ा रूट की ट्रेनों को रोककर ट्रैक पर ही मालगाड़ी में लगी आग को बुझाने का प्रयास शुरू किया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिग्रेड ने तकरीबन डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद मालगाड़ी में सुलग रहे कोयले की आग पर काबू पा लिया।
मशीन बेपटरी, तीन घंटे नहीं चलीं ट्रेनें
•एनबीटी
...
more...
ब्यूरो, मीरजापुर : जिले में बिरोही और गैपुरा रेलवे स्टेशन के बीच मंगलवार को रेल पटरी की मरम्मत कर रही टीटीएम मशीन शाम को साढ़े तीन बजे के करीब पटरी से उतर गई। इससे डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन करीब तीन घंटे बाधित रहा। जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस को माण्डारोड व नीलांचल एक्सप्रेस को मेजा रोड स्टेशन पर खड़ा करना पड़ा। रेलकर्मियों ने इलेक्ट्रिक जैक से टीटीएम मशीन के पहिए को किसी तरह उठा कर ट्रैक पर रखा,तब जाकर ट्रेनें चल सकीं।• भदोही के पास सुरियावा रेलवे स्टेशन पर हुआ हादसा• युवक फोन पर कर रहा था बात•एनबीटी ब्यूरो, भदोही
जिले में सुरियावा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की सुबह 7:30 बजे ट्रेन के दरवाजे पर बैठ फोन पर बात कर रहे युवक की जान चली गई। युवक, ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में आने से बुरी तरह जख्मी हो गया। उसे ऐम्बुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया, जहां से बीएचयू ट्रॉमा सेंटर के लिए रेफर किया गया,लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई ।
जौनपुर जिले के जंघई दुबाना गांव के अशोक दुबे, पत्नी के साथ बेटे अजय दुबे (23) को लेकर उसके मानसिक इलाज के लिए प्रतापगढ़-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन ने वाराणसी जा रहे थे। अजय ट्रेन की गेट पर बैठकर मोबाइल से बात कर रहा था। इस दौरान ट्रेन सुरियावा रेलवे स्टेशन पर पहुंच रही थी। इस बीच उसका पैर चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बेहद कम फासले के बीच आ गया। हादसे में उसका एक पैर का पंजा कट गया, जबकि दूसरे पैर की एड़ी खराब हो गई। उसके पैर, पेट और सिर में भी काफी चोट आ गई।
May 24 2017 (09:39)  इलाहाबाद में मालगाड़ी से धुंआ निकलने पर खलबली (www.jagran.com)
News Entry# 303441     
   Tags   Past Edits
May 24 2017 (09:39)
Station Tag: Phaphamau Junction/PFM added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

May 24 2017 (09:39)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~  561 news posts
इलाहाबाद के फाफामऊ रेलवे स्टेशन से दादरी की ओर जा रही मालगाड़ी में थरवई थाना क्षेत्र के सरायचंडी स्टेशन के पास धुंआ निकलने पर खलबली मच गई।
इलाहाबाद (जेएनएन)। संगमनगरी इलाहाबाद में आज कोयला लादकर जा रही मालगाड़ी से धुंआ निकलने पर खलबली मच गई। इसके बाद फायर ब्रिगेड ने मोर्चा संभाला और तीन वैगन की आग बुझाई गई।
इलाहाबाद के फाफामऊ रेलवे स्टेशन से दादरी की ओर जा रही मालगाड़ी में थरवई थाना क्षेत्र के सरायचंडी स्टेशन के पास धुंआ निकलने पर खलबली मच गई। मालगाड़ी जैसे ही स्टेशन पर पहुंची,
...
more...
लोगों ने धुंआ निकलते देखा। तत्काल सूचना रेलवे कर्मचारियों ने उच्च अधिकारियों को दी।
इसके बाद फायर बिग्रेड को सूचित किया गया। करीब आधा घंटा में फूलपुर और इलाहाबाद से दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गईं। इसके बाद तीन बोगियों में आग बुझाए जाने के बाद करीब 12 बजे ट्रेन आगे के लिए रवाना हो गई।
May 24 2017 (06:13)  मालगाड़ी में धधका कोयला, मची खलबली (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 303403     
   Tags   Past Edits
May 24 2017 (06:13)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~/1421836

Posted by: Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~  508 news posts
थरवई, इलाहाबाद : बिहार के भठिया से कोयला लादकर ऊंचाहार जा रही मालगाड़ी में सरायचंदी रेलवे स्टेशन के निकट मंगलवार सुबह धुआं निकलने पर खलबली मच गई। रेलवे कर्मचारियों ने सूचना उच्चाधिकारियों को दी जिसके बाद मालगाड़ी को वहीं पर रोक दिया गया। तीन वैगनों से धुआं निकल रहा था जिस पर काबू पाने में दमकल कर्मियों को तीन घंटे मशक्कत करनी पड़ी। 1मंगलवार सुबह करीब साढ़े सात बजे मालगाड़ी जब सरायचंदी रेलवे स्टेशन के निकट पहुंची तो मालगाड़ी के गार्ड एसके मौर्या की नजर तीन वैगनों पर पड़ी जिसमें से धुआं निकल रहा था। उन्होंने इसकी सूचना चालक सुशील को दी। उन्होंने यह जानकारी स्टेशन मास्टर को दी जिसके बाद मालगाड़ी को रोक दिया गया। सूचना पर इलाहाबाद और फूलपुर से दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। तीन घंटे की मशक्कत के बाद धुआं उठना बंद हुआ।प्रयाग स्टेशन के अधीक्षक पीके मणि त्रिपाठी ने बताया कि तीन वैगनों से...
more...
धुंआ निकल रहा था। उन्हें बुझाने के बाद 12 बजे मालगाड़ी ऊंचाहार रवाना की गई। 1उधर कौशांबी जनपद के बिदनपुर के पास झारखंड से दादरी जा रही मालगाड़ी के दौ वैगन में आग लग गई। करीब घंटे भर में फायर ब्रिगेड से आग पर काबू पाया। इस दौरान इलाहाबाद-दिल्ली रूट करीब एक घंटा बाधित रहा।थरवई, इलाहाबाद : बिहार के भठिया से कोयला लादकर ऊंचाहार जा रही मालगाड़ी में सरायचंदी रेलवे स्टेशन के निकट मंगलवार सुबह धुआं निकलने पर खलबली मच गई। रेलवे कर्मचारियों ने सूचना उच्चाधिकारियों को दी जिसके बाद मालगाड़ी को वहीं पर रोक दिया गया। तीन वैगनों से धुआं निकल रहा था जिस पर काबू पाने में दमकल कर्मियों को तीन घंटे मशक्कत करनी पड़ी। 1मंगलवार सुबह करीब साढ़े सात बजे मालगाड़ी जब सरायचंदी रेलवे स्टेशन के निकट पहुंची तो मालगाड़ी के गार्ड एसके मौर्या की नजर तीन वैगनों पर पड़ी जिसमें से धुआं निकल रहा था। उन्होंने इसकी सूचना चालक सुशील को दी। उन्होंने यह जानकारी स्टेशन मास्टर को दी जिसके बाद मालगाड़ी को रोक दिया गया। सूचना पर इलाहाबाद और फूलपुर से दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। तीन घंटे की मशक्कत के बाद धुआं उठना बंद हुआ।प्रयाग स्टेशन के अधीक्षक पीके मणि त्रिपाठी ने बताया कि तीन वैगनों से धुंआ निकल रहा था। उन्हें बुझाने के बाद 12 बजे मालगाड़ी ऊंचाहार रवाना की गई। 1उधर कौशांबी जनपद के बिदनपुर के पास झारखंड से दादरी जा रही मालगाड़ी के दौ वैगन में आग लग गई। करीब घंटे भर में फायर ब्रिगेड से आग पर काबू पाया। इस दौरान इलाहाबाद-दिल्ली रूट करीब एक घंटा बाधित रहा।सरायचंदी रेलवे स्टेशन के निकट कोयले से लदी मालगाड़ी पर पानी की बौछार करते दमकल कर्मी।
May 23 2017 (18:58)  NCR IMPROVES INFRASTRUCTURE WITH PUNCTUALITY (ncr.indianrailways.gov.in)
back to top
IR AffairsNCR/North Central  -  IR Press Release  

News Entry# 303361     
   Tags   Past Edits
May 23 2017 (18:58)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by Saurabh*^~/15807

Posted by: Saurabh*^~  3087 news posts
प्रधान कार्यालय
जनसम्‍पर्क विभाग
इलाहाबाद।
संख्‍या:11पीआर/05/2017 प्रेस विज्ञप्तिदिनांक:21.05.2017
इंफ्रास्ट्रकचर के साथ -साथ समय पालन में समानांतर सुधार : उत्तर मध्य रेलवे की दोहरी उपलब्धि
उत्तर
...
more...
मध्य रेलवे ने अपनी प्रणाली , जो देश के सबसे व्यस्त रेल मार्ग में से एक है ,उसमें इंफ्रास्ट्रकचर सुधार एवं समय पालन दोनों में समानान्तर सुधार सुनिश्चित कर अपने आप में एक अनूठी उपलब्धि हासिल की है। गाड़ियों के सुचारू संचालन में मेन ट्रंक रूट ( मुगलसराय -गाजियाबाद)पर समपार फाटक मुक्त रेल मार्ग बनाने के लिए उत्तर मध्य रेलवे द्वारा इन समपारों के स्थान पर सीमित उंचाई वाले सबवे बनाए जा रहे हैं ताकि सड़क मार्ग के उपयोगकर्ताओं हेतु बिना रूकावट आवाजाही की सुविधा सुनिश्चित हो तथा रेल एवं सड़क यातायात के बीच बेहतर सम्न्वय हो जाए। पिछले एक वर्ष की अवधि के दौरान तथा 17 मई, 2017 तक उत्तर मध्य रेलवे ने मुगलसराय -गाजियाबाद ट्रंक रूट पर 18 स्थानों पर समपार फाटकों की जगह सीमित उंचाई वाले सबवे का निर्माण कार्य पूरा कर लिया है जबकि 5 अन्य सबवे का कार्य प्रगति पर है।
अप्रैल माह में परिचालनिक दृष्टि से अत्यधिक संवेदनशील दादरी यार्ड की रिमाडलिंग जैसा अत्यंत जटिल कार्य भी पूरा किया गया है। इस कार्य का निष्पादन 29 मार्च से 22 अप्रैल 2017 तक की अवधि में 12 दिनों में पूरा किया गया। इस कार्य को पूरा करने के लिए यार्ड को 12 दिनों के लिए नान इंटर लाक पद्धति द्वारा संचालित किया गया। इस नान इंटर लाक रिमाडलिंग का सुपरिणाम यह होगा कि अलीगढ़ -गाजियाबाद के बीच तीसरी लाइन गाजियाबाद तक परिचालित हो जायेगी। उल्लेखनीय यह है की पहले यह लाइन दादरी में ही समाप्त हो जाती थी। इससे अब दूसरी और तीसरी लाइन पर गाड़ियों का समानांतर परिचालन गाजियाबाद तक संभव हो जाएगा तथा इससे अप लाइन पर यातायात का दबाव भी कम हो जाएगा।
इन कार्यों के अतिरिक्त क्षमता विस्तार और थ्रुपुट वृद्धि के महत्वपूर्ण कार्य पूरे किए गए हैं। इनमें झिंगुरा- पहाड़ा स्टेशनों के बीच स्थायी गति प्रतिबंधों को 50 किमीप्रति घंटे से कम कर 90 किमी प्रति घंटे करना, इलाहाबाद मंडल में छिवकी -शंकरगढ़ सेक्शन में विद्युतीकृत लाइनों को चालू करना, उंचडीह तथा अलीगढ़ स्टेशनों पर अतिरिक्त लूप का निर्माण,आगरा फोर्ट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर वाशेबल एप्रन का पुनर्निर्माण ( इस कार्य के लिए प्लेटफार्म 12 दिनों के लिए ब्लाक किया गया)जैसे कार्य शामिल है, 22 किमी वाले झांसी एवं पारीछा सेक्शन के बीच दोहरीकरण का कार्य प्रगति पर है।
इन क्षमता विस्तार एवं थ्रूपुट वृद्धि के अवसंरचनात्मक कार्यो के साथ -साथ उत्तर मध्य रेलवे द्वारा फरवरी से 17मई 2017 तक पहले से ही सैचुरेटेड प्रणाली में 162 हाली डे स्पेशल ट्रेनों को चलाया गया है जो पिछले वर्ष की इसी अवधि के दौरान चलाए गए 96 हाली डे स्पेशल ट्रेनोंसे अधिक हैं । इन स्पेशल गाड़ियों के अतिरिक्त उत्तर मध्य रेलवे में 4 जोड़ी नई ट्रेनों का संचालन भी शुरू हुआ है जबकि पांचवीं जोड़ी को कानपुर से बढ़ा कर इलाहाबाद तक चलाया गया ।
इतने कार्यों को मूर्त रूप देते हुये भी तो उत्तर मध्य रेलवे में गाडि़यों के समय पालन मे सुधार हुआ। इससे यह स्पष्ट होता है कि उत्तर मध्य रेलवे ने अवसंरचना सुधार और समय पालन सुधार के दोनों कार्य जिस कुशलता के साथ निष्पादित किया है, वह किसी चमत्कार से कम नहीं है। उत्तर मध्य रेलवे के परिचालन विभाग के आंकडों के अनुसार उत्तर मध्य रेलवे में पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में ट्रेनों के कुल समय पालन प्रतिशत में सुधार हुआ है। 16 मई 2017 को कुल समय पालन प्रतिशत 60.60 प्रतिशत था जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में हासिल 59.9 प्रतिशत कुल समयपालन से अधिक है । अति सघन यातायात वाले रेल मार्गों पर इंफ्रास्ट्रकचर सुधार के कार्यों और समय पालन के बीच सामंजस्य और तारतम्य को बनाए रखना अत्यधिक जटिल एवं कठिन कार्य है। निश्चित रूप से उत्तर मध्य रेलवे ने इन दोनों दिशाओं मे समानांतर सुधार कर असाधारण एवं सराहनीय कौशल का परिचय दिया है ।
May 22 2017 (07:42)  एसी में कूलिंग कम ट्रेन आधा घंटा लेट (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 303219     
   Tags   Past Edits
May 22 2017 (07:42)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by TATA ROU JAT Exp Till Katra As Lauh Shakti Exp😊^~/1421836

Posted by: Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~  508 news posts
जासं, इलाहाबाद : गोरखपुर से मुंबई जाने वाली गोरखपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस (15018) में एसी के कूलिंग कम करने पर ट्रेन 30 मिनट तक इलाहाबाद जंक्शन पर खड़ी रही। ट्रेन करीब दो घंटे लेट प्लेट प्लेटफार्म नंबर नौ पर शाम को 6.23 मिनट पर पहुंची। ट्रेन पहुंचने पर रेलवे की तकनीकी टीम ने एस को चेक किया। वह कूलिंग कम कर रहा था। ट्रेन का ठहराव आधे घंटे था। एसी ठीक करने के कारण ट्रेन आधा घंटे अतिरिक्त स्टेशन पर खड़ी रही। 7.25 मिनट पर ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना होगी।1मुर्गा-मीट की अवैध दुकान की शिकायत: पूरा मनोहरदास, अकबरपुर में रहने वाली राहिला बेगम ने पुलिस अधिकारियों और नगर आयुक्त को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है कि उनके मकान की एक दुकान में अवैध रूप से मुर्गा और मीट की बिक्री की जा रही है। इससे किसी भी दिन हंगामा हो सकता है। गयासुद्दीन की प}ी राहिला का कहना है...
more...
कि मुर्गे का कटा हुआ मांस फेंके जाने से घर के सभी लोग बीमार हो रहे हैं। राहिला का आरोप है कि काजी सरवत हुसैन से दुकान हटाने को कहा गया तो वह धमकी दे रहा है।1पांच से चलेगी कार्यशाला : प्रयाग संगीत समिति में ग्रीष्मकालीन कार्यशाला पांच जून से शुरू होगी।जासं, इलाहाबाद : गोरखपुर से मुंबई जाने वाली गोरखपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस (15018) में एसी के कूलिंग कम करने पर ट्रेन 30 मिनट तक इलाहाबाद जंक्शन पर खड़ी रही। ट्रेन करीब दो घंटे लेट प्लेट प्लेटफार्म नंबर नौ पर शाम को 6.23 मिनट पर पहुंची। ट्रेन पहुंचने पर रेलवे की तकनीकी टीम ने एस को चेक किया। वह कूलिंग कम कर रहा था। ट्रेन का ठहराव आधे घंटे था। एसी ठीक करने के कारण ट्रेन आधा घंटे अतिरिक्त स्टेशन पर खड़ी रही। 7.25 मिनट पर ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना होगी।1मुर्गा-मीट की अवैध दुकान की शिकायत: पूरा मनोहरदास, अकबरपुर में रहने वाली राहिला बेगम ने पुलिस अधिकारियों और नगर आयुक्त को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है कि उनके मकान की एक दुकान में अवैध रूप से मुर्गा और मीट की बिक्री की जा रही है। इससे किसी भी दिन हंगामा हो सकता है। गयासुद्दीन की प}ी राहिला का कहना है कि मुर्गे का कटा हुआ मांस फेंके जाने से घर के सभी लोग बीमार हो रहे हैं। राहिला का आरोप है कि काजी सरवत हुसैन से दुकान हटाने को कहा गया तो वह धमकी दे रहा है।1पांच से चलेगी कार्यशाला : प्रयाग संगीत समिति में ग्रीष्मकालीन कार्यशाला पांच जून से शुरू होगी।
May 21 2017 (06:39)  पटना-सिकंदराबाद एक्सप्रेस का एसी खराब, यात्रियों का हंगामा (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 303051     
   Tags   Past Edits
May 21 2017 (06:39)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by TATA ROU JAT Exp Till Katra As Lauh Shakti Exp😊^~/1421836

May 21 2017 (06:39)
Train Tag: Danapur - Secunderabad SF Express/12792 added by TATA ROU JAT Exp Till Katra As Lauh Shakti Exp😊^~/1421836

Posted by: Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~  508 news posts
जासं, इलाहाबाद : पटना-सिकंदराबाद एक्सप्रेस में एसी खराब होने पर ट्रेन दो घंटे तक इलाहाबाद जंक्शन पर खड़ी रही। भीषण गर्मी में यात्री परेशान हो गए। लोगों ने स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। करीब डेढ़ घंटे बाद ट्रेन रवाना हो सकी। 1बिहार के दानापुर से सिकंदराबाद जाने वाली पटना-सिकंदराबाद एक्सप्रेस लगभग साढ़े आठ बजे इलाहाबाद जंक्शन पर प्लेट फार्म नंबर सात पर पहुंची। ट्रेन के बी-ए डिब्बे का एसी खराब होने पर यात्रियों ने इसकी शिकायत की थी। ट्रेन पहुंचते ही रेलवे, आरपीएफ और जीआरपी के लोग टीम लेकर स्टेशन पर पहुंच गए। यात्रियों से जाकर उनकी समस्या सुनी। भीषण गर्मी से परेशान यात्रियों का गुस्सा सातवें आसमान पर था। स्टेशन मैनेजर एसएस राजपूत ने यात्रियों को किसी तरफ शांत कराया। तब जाकर टीम खराब एसी को बनाने में जुटी। करीब डेढ़ घंटे तक कड़ी मशक्कत के पश्चात किसी तरफ एसी बन पाया। स्टेशन मैनेजर एसएस राजपूत ने बताया कि एसी...
more...
खराब होने के कारण करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेन प्लेट फार्म नंबर सात पर खड़ी रही।जासं, इलाहाबाद : पटना-सिकंदराबाद एक्सप्रेस में एसी खराब होने पर ट्रेन दो घंटे तक इलाहाबाद जंक्शन पर खड़ी रही। भीषण गर्मी में यात्री परेशान हो गए। लोगों ने स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। करीब डेढ़ घंटे बाद ट्रेन रवाना हो सकी। 1बिहार के दानापुर से सिकंदराबाद जाने वाली पटना-सिकंदराबाद एक्सप्रेस लगभग साढ़े आठ बजे इलाहाबाद जंक्शन पर प्लेट फार्म नंबर सात पर पहुंची। ट्रेन के बी-ए डिब्बे का एसी खराब होने पर यात्रियों ने इसकी शिकायत की थी। ट्रेन पहुंचते ही रेलवे, आरपीएफ और जीआरपी के लोग टीम लेकर स्टेशन पर पहुंच गए। यात्रियों से जाकर उनकी समस्या सुनी। भीषण गर्मी से परेशान यात्रियों का गुस्सा सातवें आसमान पर था। स्टेशन मैनेजर एसएस राजपूत ने यात्रियों को किसी तरफ शांत कराया। तब जाकर टीम खराब एसी को बनाने में जुटी। करीब डेढ़ घंटे तक कड़ी मशक्कत के पश्चात किसी तरफ एसी बन पाया। स्टेशन मैनेजर एसएस राजपूत ने बताया कि एसी खराब होने के कारण करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेन प्लेट फार्म नंबर सात पर खड़ी रही।
May 20 2017 (07:54)  नॉन इंटरलॉकिंग कार्य से 15 ट्रेनें हळ्ईं प्रभावित (epaper.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 302943     
   Tags   Past Edits
May 20 2017 (07:54)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by TATA ROU JAT Exp Till Katra As Lauh Shakti Exp😊^~/1421836

Posted by: Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~  508 news posts
जासं, इलाहाबाद : यात्रियों की सुविधा और परिचालन में बेहतरी के लिए पूवरेत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के राजा तालाब स्टेशन पर 22 से 25 मई तक नान इंटरलॉकिंग कार्य किया जाएगा जिसके कारण इलाहाबाद की ओर से आने-जाने वाली कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन और रेगुलेशन किया गया है। 1 गाड़ी संख्या 11061 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-दरभंगा एक्सप्रेस प्रयाग-भदोही-वाराणसी के रास्ते, 11062 दरभंगा-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस वाराणसी-भदोही-प्रयाग के रास्ते, 12791 सिकंदराबाद-दानापुर छिवकी-मुगलसराय (इलाहाबाद एवं वाराणसी जं. छोड़कर) के रास्ते चलेगी । 12792 दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस (वाराणसी एवं इलाहाबाद जं. छोड़कर) वाराणसी-भदोही-प्रयाग के रास्ते चलेगी । 14005 लिच्छवी एक्सप्रेस औड़िहार-जौनपुर-लखनऊ-कानपुर सेंट्रल होकर, 14006 लिच्छवी कानपुर सेंट्रल-लखनऊ-औड़िहार के रास्ते, 12562 स्वतंत्रता सेनानी एक्स. प्रयाग-भदोही-वाराणसी, 16360 पटना-एर्णाकुलम वाराणसी-प्रयाग, 19422 पटना-अहमदाबाद एक्सप्रेस वाराणसी-भदोही-प्रयाग, 15268 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-रक्सौल एक्सप्रेस और 19063 ऊधना-दानापुर एक्सप्रेस, 19064 दानापुर-ऊधना व 11033 पुणो-दरभंगा प्रयाग-वाराणसी के रास्ते चलेगी। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि टेन...
more...
नंबर 15004 चौरीचौरा और लिच्छवी एक्सप्रेस को तकरीबन 40 मिनट तथा 75105 मऊ-इलाहाबाद सिटी डेमू को लगभग 90 मिनट नियंत्रित कर चलाया जाएगा।जासं, इलाहाबाद : यात्रियों की सुविधा और परिचालन में बेहतरी के लिए पूवरेत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के राजा तालाब स्टेशन पर 22 से 25 मई तक नान इंटरलॉकिंग कार्य किया जाएगा जिसके कारण इलाहाबाद की ओर से आने-जाने वाली कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन और रेगुलेशन किया गया है। 1 गाड़ी संख्या 11061 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-दरभंगा एक्सप्रेस प्रयाग-भदोही-वाराणसी के रास्ते, 11062 दरभंगा-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस वाराणसी-भदोही-प्रयाग के रास्ते, 12791 सिकंदराबाद-दानापुर छिवकी-मुगलसराय (इलाहाबाद एवं वाराणसी जं. छोड़कर) के रास्ते चलेगी । 12792 दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस (वाराणसी एवं इलाहाबाद जं. छोड़कर) वाराणसी-भदोही-प्रयाग के रास्ते चलेगी । 14005 लिच्छवी एक्सप्रेस औड़िहार-जौनपुर-लखनऊ-कानपुर सेंट्रल होकर, 14006 लिच्छवी कानपुर सेंट्रल-लखनऊ-औड़िहार के रास्ते, 12562 स्वतंत्रता सेनानी एक्स. प्रयाग-भदोही-वाराणसी, 16360 पटना-एर्णाकुलम वाराणसी-प्रयाग, 19422 पटना-अहमदाबाद एक्सप्रेस वाराणसी-भदोही-प्रयाग, 15268 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-रक्सौल एक्सप्रेस और 19063 ऊधना-दानापुर एक्सप्रेस, 19064 दानापुर-ऊधना व 11033 पुणो-दरभंगा प्रयाग-वाराणसी के रास्ते चलेगी। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि टेन नंबर 15004 चौरीचौरा और लिच्छवी एक्सप्रेस को तकरीबन 40 मिनट तथा 75105 मऊ-इलाहाबाद सिटी डेमू को लगभग 90 मिनट नियंत्रित कर चलाया जाएगा।
May 19 2017 (18:30)  Diversion of Trains due to Traffic Block (www.scr.indianrailways.gov.in)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSCR/South Central  -  IR Press Release  

News Entry# 302876     
   Tags   Past Edits
May 19 2017 (18:30)
Station Tag: Mirzapur/MZP added by Sunny Babu Brother of sampoornesh babu~/573824

May 19 2017 (18:30)
Station Tag: Chheoki Junction (Allahabad)/COI added by Sunny Babu Brother of sampoornesh babu~/573824

May 19 2017 (18:30)
Station Tag: Mughal Sarai Junction/MGS added by Sunny Babu Brother of sampoornesh babu~/573824

May 19 2017 (18:30)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by Sunny Babu Brother of sampoornesh babu~/573824

May 19 2017 (18:30)
Train Tag: Patna - Ernakulam Express/16360 added by Sunny Babu Brother of sampoornesh babu~/573824

May 19 2017 (18:30)
Train Tag: Danapur - Secunderabad SF Express/12792 added by Sunny Babu Brother of sampoornesh babu~/573824

May 19 2017 (18:30)
Train Tag: Secunderabad - Danapur SF Express/12791 added by Sunny Babu Brother of sampoornesh babu~/573824

May 19 2017 (18:30)
Train Tag: Secunderabad - Danapur SF Express/12791 added by Sunny Babu Brother of sampoornesh babu~/573824

Posted by: Sunny Babu Brother of sampoornesh babu~  49 news posts
Due to Non-interlocking work at Rajatalab station in North Eastern Railway, traffic blocks are imposed from 21st May to 25th May, 2107. Consequently, the following Express Trains diverted and provided Temporary Stoppage as detailed below:- Diversion of Trains (03 Services): 1. Train No. 12791 Secunderabad – Danapur Superfast Express journey commencing from 21st May to 24th May, 2017 (Ex-Secundrabad) is diverted to run via Allahabad Chheoki, Mirzapur and Mughal Sarai instead of its normal path via Allahabad-Allahabad City - Manduadih. Temporary stoppage of 2 minutes will be given at Allahabad Chheoki. 2. Train No. 12792 Danapur - Secunderabad Superfast Express journey commencing from 22nd May to 25th May, 2017 (Ex-Danapur) is diverted to run via Mughal Sarai, Mirzapur and Allahabad Chheoki instead of its normal path via Manduadih – Allahabad - Allahabad City. Temporary stoppage of 2 minutes will be given at Allahabad Chheoki. 3. Train No. 16360 Patna - Ernakulam...
more...
Express journey commencing o­n 23rd May, 2017 (Ex-Patna) is diverted to run via Varanasi, Bhadohi and Prayag instead of its normal path via Manduadih - Allahabad City. Inconvenience caused is regretted.
May 18 2017 (15:54)  दूल्हे ने किया रेल मंत्री को ट्वीट, शादी के लिए मुहूर्त से पहले पहुंच गई ट्रेन (aajtak.intoday.in)
back to top
PoliticsNR/Northern  -  

News Entry# 302765   Blog Entry# 2282008     
   Tags   Past Edits
May 18 2017 (15:54)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

May 18 2017 (15:54)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

May 18 2017 (15:54)
Station Tag: Firozabad/FZD added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

May 18 2017 (15:54)
Station Tag: Islampur/IPR added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

May 18 2017 (15:54)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

May 18 2017 (15:54)
Train Tag: Magadh Express/12401 added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~/1366147

Posted by: ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐~  68 news posts
प्रभु की लीला का कोई अंत नही है...हम यहां रेलमंत्री सुरेश प्रभु की बात कर रहें है. रेलवे आजकल अपनी लेटलतीफी के कारण चर्चा में है, शायद ही कोई ट्रेन टाइम पर चल रही हो, पर जब बात किसी भी इमर्जेंसी की आती है, तो प्रभु पीछे नही हटते, तुरंत कार्रवाई करते हैं. ऐसे कई वाकये पहले भी हुए, लेकिन ताजा मामला एक दुल्हे की गुहार से जुड़ा हुआ है... ट्रेन की देरी की वजह से शादी का मुहूर्त निकला जा रहा था. इस कठिन परिस्थिति में दुल्हे ने ट्वीट के जरिए प्रभु को याद किया. फिर क्या था प्रभु एक्शन में आए और ट्रेन को मुहूर्त से पहले पहुंचा कर दूल्हे-दुल्हन को मिलने का अवसर प्रदान किया.
भोजपुर से दिल्ली को
...
more...
चली थी बारात
मामला बिहार के भोजपुर के सुशील कुमार का है जो दूल्हा बनकर 86 बरातियों के साथ मगध एक्सप्रेस से शादी करने दिल्ली के लिए रवाना हुए. सुशील कुमार ने महीनों पहले ट्रेन में रिजर्वेशन बुक कराया था, लेकिन मगध एक्सप्रेस लगातार लेट चल रही थी, कभी 6 घंटे तो कभी 10 घंटे. लोगों के मन में पहले से ही खटका था कि पता नही बारात समय पर दिल्ली पहुंच पाएगी या नहीं.
बारात रविवार को आरा से मगध एक्सप्रेस से दिल्ली के लिए रवाना हुई. ट्रेन के दिल्ली पहुंचने का समय 11.50 सुबह निर्धारित है, लेकिन यह ट्रेन रविवार को आरा में ही थोड़ी लेट रात 10:33 पहुंची. इस हिसाब से ट्रेन के और लेट होने की आशंका बढ़ने लगी. दूल्हे ने हिसाब लगाया कि अगर ट्रेन 6 घंटा भी लेट दिल्ली पहुंची, तो शादी का सोमवार को शाम 6 बजे का मुहूर्त निकल जाएगा और यह आशंका सच भी होने लगी, क्योंकि इलाहाबाद पहुंचते-पहुंचते यह ट्रेन 5:05 घंटा लेट हो गई.
रेलमंत्री से लगाई गुहार
तब दूल्हे ने प्रभु को गुहार लगाई. दूल्हे ने रेलमंत्री के ट्विटर एकाउंट और उनके पोर्टल पर शिकायत की. दूल्हे ने लिखा कि मगध एक्सप्रेस पिछले कई दिनों से 6 से 10 घंटा लेट चल रही है. अगर यह सोमवार यानि 15 मई को लेट हुई तो उसके विवाह का शाम 6 बजे का मुहूर्त निकल जाएगा. इस संदेश के बाद ही रेल मंत्री
सुरेश प्रभु तुरंत हरकत में आए. दो जोड़ों के इस मिलन में रेल बाधा न बने, इसलिए उन्होंने तुरंत कार्रवाई शुरू की.
चूंकि यह ट्रेन मुगलसराय और पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के बाद उत्तर मध्य रेलवे के इलाहाबाद रेल मंडल से गुजरती है, लिहाजा ट्विटर की शिकायत को रेल मंत्रालय ने लखनऊ रेफर कर दिया. लखनऊ से शिकायत को इलाहाबाद रेफर किया गया.

रेल मंत्री ने दूल्हे की परेशानी को कुछ हद तक कम किया. ट्रेन इलाहाबाद पहुंचने तक 5:05 घंटा लेट हो गई थी, जबकि कानपुर आने तक यह 5:45 घंटा पिछड़ गई थी. ट्रेन फिरोजाबाद पहुंची तो 6:39 घंटा लेट हो चुकी थी.
उधर वधू पक्ष भी ट्रेन की सुस्त चाल से परेशान हो रहा था. लिहाजा उधर से दूल्हे को बार-बार फोन कर उसकी लोकेशन ली जा रही थी. परेशान दूल्हा रेल मंत्री के ट्विटर पर बार-बार ट्रेन को तेज चलाने की गुहार लगाता रहा. रेल मंत्री के आदेश पर कुछ राहत मिली और ट्रेन ने अपना समय दो घंटा कवर कर लिया. ट्रेन नई दिल्ली 4:55 घंटे की देरी से शाम 4:45 बजे पहुंची तो दूल्हे ने राहत की सांस ली.
दूल्हा-दुल्हन के अलावा उनके परिजनों ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु का शुक्रिया अदा किया है. दूल्हा सुशील नई दिल्ली सूचना भवन में इलेक्ट्रॉनिक मिडिया कन्टेन्ट मॉनिटर के पद पर कार्यरत है. इसी पोस्ट पर कार्यरत गाजियाबाद के शालीमार गार्डेन निवासी मनोज शर्मा की पुत्री प्रीति से दो वर्ष पहले उन्हें प्रेम हुआ था. इसके बाद दोनों के परिवार वालों की रजामंदी से यह शादी तय हुई. सुशील ने बताया कि उन्हें इस बात का काफी टेंशन था कि कहीं शुभ मुहूर्त न निकल जाए.

1 posts - Thu May 18, 2017 - are hidden. Click to open.

15 posts - Fri May 19, 2017 - are hidden. Click to open.

817 views
May 19 2017 (15:31)
Sharib~   1796 blog posts   26 correct pred (81% accurate)
Re# 2282008-18            Tags   Past Edits
a single mumbai rajdhani cannot set the example of whole IR...or mainay khteerdaari point ka jwab diya tha ki aisa kya special h jo dynamic fare say phlay nhi tha...

821 views
May 19 2017 (15:34)
Pirates of Caribbean today^~   34388 blog posts   28151 correct pred (78% accurate)
Re# 2282008-19            Tags   Past Edits
Arre haar tm mujhe sidha sidha ye batao ki us din kanpur me 5 ghante late thi to delhi me b 5 ghante hi late rhi
Baaki roz vo kanpur me 5 ghante late h lekin delhi me 7 ghante late hoti h aesa ku????
Tm roz ka ntes check kro
/train/arrdephistory/1026/452/664
Ab
...
more...
compare kro aur dekho

830 views
May 19 2017 (15:35)
Pirates of Caribbean today^~   34388 blog posts   28151 correct pred (78% accurate)
Re# 2282008-20            Tags   Past Edits
Kbi travel kro pata lg jaaega baaki rajdhani aur is rajdhani me

840 views
May 19 2017 (15:40)
Sharib~   1796 blog posts   26 correct pred (81% accurate)
Re# 2282008-21            Tags   Past Edits
bhai gareeb aadmi hua cannt afford rajdhani ;)

852 views
May 19 2017 (15:42)
Pirates of Caribbean today^~   34388 blog posts   28151 correct pred (78% accurate)
Re# 2282008-22            Tags   Past Edits
Haha
Fas gae bachu
Aaj k time pe ek aadmi Jo internet afford kr rha h, aur smartphone chala rha h vo Garib h to sadak pe rhne waale log kya h 😂😂😂

968 views
May 19 2017 (15:59)
Sharib~   1796 blog posts   26 correct pred (81% accurate)
Re# 2282008-23            Tags   Past Edits
internet to 300rs mai mil jata h yar or smart ph to jitnay mai chaho lay lo sasta or tikau

977 views
May 19 2017 (16:02)
Sharib~   1796 blog posts   26 correct pred (81% accurate)
Re# 2282008-24            Tags   Past Edits
i was trying to find the cnb -ndls arrival difference but what i found around 50% times its gives a good run check it and correct me if its wrong..actually its all about perception dt what u want to see also applicable on me .....some times i want to see negative/positive things and some time u.

960 views
May 19 2017 (16:08)
Pirates of Caribbean today^~   34388 blog posts   28151 correct pred (78% accurate)
Re# 2282008-25            Tags   Past Edits
Mtlb 300 rs monthly net reacharge aur smartphone waala banda garib h
Lol
Aapne to garibo ka mazak bna dia
Mujhe ek aam aadmi waale insaan ki yaad aa gai
Mere pass four wheeler
...
more...
h, 70 acre land h, wife govt employee phir b mai aam aadmi hu 😂😂😂

938 views
May 19 2017 (16:16)
Sharib~   1796 blog posts   26 correct pred (81% accurate)
Re# 2282008-26            Tags   Past Edits
bhai aam aadmi to sbhi h....lgta h aap sansad bhn say ho jha 32rs mai bhr pait khana mil jata h;)

945 views
May 19 2017 (16:26)
Pirates of Caribbean today^~   34388 blog posts   28151 correct pred (78% accurate)
Re# 2282008-27            Tags   Past Edits
#offtopic
India garib aese hi thinking se h
Jo real me garib h un tk pahuchte pahuchte artificial garib log kha lete h garib bn k
Mai to middle class se hu
Unke
...
more...
ly amir hu jinke khaane k laale h aur unke nazro me garib hu jinke pass crore h
Meri defination alag h kuch garib se
Mujhe garibi ka rona nhi aata h
Kuki kisi mahaan saksh ne kaha tha garibi me paida hona gunah nhi h pr garibi me marna gunah h
Aur garibi ko apni kamjori mt banao, garibi ko taakat banao
May 18 2017 (05:24)  स्वच्छता में पिछड़ गया इलाहाबाद स्टेशन (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsNCR/North Central  -  

News Entry# 302710     
   Tags   Past Edits
May 18 2017 (05:24)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by New Feature Of PNR Forum Is Nice😊^~/1421836

Posted by: Waiting For Extension Of TATA ROU JAT Upto SVDK😊^~  508 news posts
दरभंगा और जोगबनी देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन
रैंकिंग में नौ पायदान की गिरावट , राजा की मंडी ने मारी उछाल
जासं, इलाहाबाद : रेलवे स्टेशनों की स्वच्छता को लेकर जारी ऑल इंडिया रैंकिंग में इलाहाबाद जंक्शन स्टेशन नौ पायदान नीचे खिसक गया है। उत्तर मध्य रेलवे जोन में आगरा का राजा की मंडी स्टेशन अव्वल है। 1बुधवार को नई दिल्ली में स्वच्छ स्टेशनों की सूची घोषित की गई। आइआरसीटीसी ने इस बारे में रायशुमारी कराई थी। तीसरे सर्वे की रिपोर्ट में इलाहाबाद स्टेशन 154 वें पायदान पर रहा। गत वर्ष इलाहाबाद
...
more...
स्टेशन की रैकिंग145 वीं थी। एनसीआर में आगरा की राजा की मंडी स्टेशन सबसे आगे रहा। पिछले साल उसकी रैकिंग 359 थी, इस बार वह 63वें पायदान पर पहुंच गया। सबसे खराब प्रदर्शन झांसी स्टेशन का रहा। पिछले साल वह 131वें पायदान पर था। इस बार 315वें स्थान पर पहुंच गया। वैसे उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल कहते हैं कि एनसीआर के स्टेशनों की रैंकिंग में सुधार आया है। दो-तीन स्टेशनों को छोड़कर अधिकांश स्टेशनों की रैंकिंग बढ़ी है। तीन मंडल के जिन स्टेशनों की रैंकिंग खराब है वहां हालात सुधारने के लिए प्रयास किए जाएंगे, ताकि जब अगले सर्वे की रिपोर्ट जारी हो तो एनसीआर का डंका बजे।जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली : आनंद विहार, जम्मू तवी, लखनऊ और गोरखपुर स्टेशन को देश के सबसे साफ-सुथरे रेलवे स्टेशनों में शामिल किया गया है। विशाखापत्तनम और ब्यास देश के सर्वाधिक स्वच्छ स्टेशन हैं। जबकि दरभंगा और जोगबनी का शुमार सबसे गंदे स्टेशनों में किया गया है। आइआरसीटीसी द्वारा रेलवे स्टेशनों में साफ-सफाई की स्थिति के आधार पर कराए गए तीसरे सर्वे में यह तथ्य उजागर हुआ है। इसे रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने यहां बुधवार को जारी किया। इसमें ए1 श्रेणी के 75 तथा ए श्रेणी 332 स्टेशनों समेत कुल 407 रेलवे स्टेशनों को शामिल किया गया। इसी तरह का सर्वे अब ट्रेनों के बाबत भी किया जा रहा है। इसके परिणाम जल्द घोषित किए जाएंगे। सर्वे की खास बात देश की राजधानी दिल्ली के सबसे प्रमुख नई दिल्ली स्टेशन का ए1 स्टेशनों में 39वां स्थान पाना है। इससे उत्तर रेलवे की बड़ी फजीहत हुई है। नई दिल्ली से बेहतर स्थिति तो हजरत निजामुद्दीन और पुरानी दिल्ली स्टेशन की है जो क्रमश: 23वें एवं 24वें स्थान पर रहे हैं। आनंद विहार को भी पांचवां स्थान मिल गया है। जबकि तीसरा स्थान पाकर जम्मू तवी ने उत्तर रेलवे की इज्जत बचा ली है। लखनऊ को छठा, गोरखपुर को 12वां स्थान मिलने से पूवरेत्तर रेलवे को राहत मिली है। परंतु तमाम प्रयासों के बावजूद प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 14वां स्थान मिलने से उत्तर रेलवे की किरकिरी हुई है। पटना 28वें, हरिद्वार 30वें और आगरा 35वें स्थान पर हैं। ए1 श्रेणी के स्टेशनों में दरभंगा, जबकि ए श्रेणी के स्टेशनों में जोगबनी का नाम लिस्ट में सबसे आखिरी है।हम सभी स्टेशनों को स्वच्छ देखना चाहते हैं। पिछले सर्वे के बाद कई स्टेशनों की हालत में सुधार देखने को मिला है।1-सुरेश प्रभु, रेल मंत्री।
Page#    Showing 1 to 20 of 1267 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site