Full Site Search  
Thu Jun 29, 2017 19:46:20 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;

ALD/Allahabad Junction (10 PFs)
الہ آباد جنکشن     इलाहाबाद जंक्शन

Track: Triple Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 10
Number of Halting Trains: 199
Number of Originating Trains: 24
Number of Terminating Trains: 23
Leader Road /Civil Lines, Allahabad 211003
State: Uttar Pradesh
Elevation: 100 m above sea level
Zone: NCR/North Central
Division: Allahabad
27 Travel Tips
No Recent News for ALD/Allahabad Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 3.8/5 (336 votes)
cleanliness - good (45)
porters/escalators - good (42)
food - good (42)
transportation - good (44)
lodging - good (40)
railfanning - good (42)
sightseeing - good (38)
safety - good (43)

Nearby Stations

ALY/Allahabad City 2 km     SFG/SubedarGanj 3 km     PRG/Prayag Junction 6 km     DRGJ/Daraganj 6 km     PYG/Prayag Ghat 7 km     NYN/Naini Junction 8 km     BMU/Bamhrauli 9 km     JI/Jhusi 10 km     ACOI/Allahabad Chheoki Junction 10 km     COI/Chheoki Junction (Allahabad) 10 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 1319 News Items  next>>
Jun 27 2017 (08:53)  चोरों ने रोक दी तीन घंटे रेलगाड़ी (www.amarujala.com)
News Entry# 306633     
   Tags   Past Edits
Jun 27 2017 (08:53)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by The Phenomenal One~/1469143

Jun 27 2017 (08:53)
Station Tag: Jigna/JIA added by The Phenomenal One~/1469143

Posted by: The Phenomenal One~  700 news posts
जिगना रेलवे स्टेशन के पूरब यादवपुर गांव के सामने सोमवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे सिग्नल की केबल काट दिए जाने से अप लाइन का परिचालन ठप हो गया। जिससे करीब तीन घंटे तक आवागमन ठप रहा। वाकी टाकी से सूचना देने पर पहुंचे सिग्नल विभाग के कर्मचारियों ने काटे गए सिग्नल की केबिल को जोड़ कर आवागमन चालू कराया। मामले की जानकारी होने पर पहुंची आरपीएफ ने इस मामले में चार लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है।

सोमवार की सुबह लगभग
...
more...
साढ़े आठ के करीब खंभा संख्या 761 के 5 व 7 के बीच सिग्नल नंबर 521 के पास ब्लू ज्वाइंट काट दिए जाने से अप लाइन की ट्रेन जहां की तहां खड़ी हो गई। सिग्नल बंद होने की खबर लगते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इंजीनियर और कर्मचारी तत्काल काटी की गई केबिल की तलाश करने लगे। करीब दो घंटे बाद घटना स्थल मिलने पर उसे जोड़वा कर वाकी टाकी से गाड़ी चलाई गई। बाद में सिग्नल विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों ने पहुंच कर आकर केबिल को ठीक किया। चर्चा है कि आरपीएफ ने चार बच्चों को तार के साथ पकड़ा भी है । पकडे गए लड़के नाबालिग बताए जा रहे हैं ।
Jun 27 2017 (04:51)  अर्धकुंभ से पहले चमकेगा छिवकी (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsNCR/North Central  -  

News Entry# 306587     
   Tags   Past Edits
Jun 27 2017 (04:51)
Station Tag: Chheoki Junction (Allahabad)/COI added by जय जगन्नाथ🙏^~/1421836

Jun 27 2017 (04:51)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by जय जगन्नाथ🙏^~/1421836

Posted by: Rail2Leh😍👏^~  923 news posts
एनसीआर के महाप्रबंधक ने किया निरीक्षण
तैयारी
Click here to enlarge image
जासं, इलाहाबाद1डेढ़ साल बाद पड़ने वाले अर्धकुंभ से पहले छिवकी स्टेशन पूरी तरह चमक जाएगा। यात्री सुविधाओं को बेहतर किए जाने के लिए स्टेशन को 47 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जा रहा है। सोमवार को एनसीआर के महाप्रबंधक एमसी चौहान ने छिवकी व नैनी रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण कर
...
more...
चल रही तैयारियों का जायजा लिया। 1महाप्रबंधक सबसे पहले छिवकी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचे। यहां मंडल के अधिकारियों ने स्टेशन पर कराए जा रहे कार्यो को लेकर उनको विस्तार से जानकारी दी। वर्तमान प्रगति एवं प्रस्तावित योजनाओं के विषय में ले-आउट-प्लान से नक्शों के माध्यम से उन्हें अवगत कराया गया। महाप्रबंधक ने आदेश दिया कि सभी कार्य भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए किए जाएं। कहा कि 2019 से जुड़े सभी कार्यों को तय समय सीमा के अनुरूप पूरा किया जाए। बताया कि स्टेशन के विकास के लिए 47 करोड़ स्वीकृत किए गए हैं। इसके तहत स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक को हाईलेवल प्लेटफार्म के रूप में विकसित किया जाएगा। नैनी-छिवकी के मध्य तीसरी लाइन, सकरुलेटिंग एरिया के विकास एवं स्टेशन भवन का विस्तार, प्लेटफार्म नंबर दो एवं तीन पर वाशेबल एप्रन के निर्माण, छिवकी स्टेशन तक सड़क मार्ग का निर्माण, स्टेशन पर एलक्ष्डी लाईटों का प्रावधान, रिजर्वेशन काउंटरों पर सीसीटीवी एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं से जुड़े कामों के साथ ही प्लेटफॉर्म शेल्टर, बेंच, शौचालय, अतिरिक्त वॉटर बूथ एवं हाईड्रेंट पाइप लाइन आदि से जुड़े कार्य भी होने हैं। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि छिवकी स्टेशन पर लगाई जा रही स्वचालित सीढ़ी का कार्य 15 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। 1महाप्रबंधक नैनी स्टेशन भी पहुंचे। यहां यात्रियों के लिए बनाए जा रहे आश्रय स्थलों के स्थान को देखा। उन्होंने यात्रियों से बातचीत कर सुविधाओं को लेकर फीडबैक लिया।छिवकी स्टेशन का निरीक्षण करते एनसीआर के महाप्रबंधक एसी चौहान ’ जागरणनैनी जंक्शन पर भी परखी व्यवस्था यात्रियों से बातचीत कर ली जानकारी, 47 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा छिवकी स्टेशन का विकास
Jun 25 2017 (07:11)  उत्तर मध्य रेलवे के 95 कर्मचारी सम्मानित (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsNCR/North Central  -  

News Entry# 306400     
   Tags   Past Edits
Jun 25 2017 (07:11)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by वड़ोदरा वाराणसी महामना एक्सप्रेस का शुभारंभ जल्द ही^~/1421836

Posted by: Rail2Leh😍👏^~  923 news posts
जासं, इलाहाबाद : उत्तर मध्य रेलवे द्वारा भंडार विभाग में उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य करने के लिए 46 तृतीय श्रेणी और 49 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। भंडार नियंत्रक स्तर के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन भंडार नियंत्रक एचएस राय चौधरी की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर भंडार विभाग के समस्त अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।जासं, इलाहाबाद : उत्तर मध्य रेलवे द्वारा भंडार विभाग में उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य करने के लिए 46 तृतीय श्रेणी और 49 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। भंडार नियंत्रक स्तर के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन भंडार नियंत्रक एचएस राय चौधरी की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर भंडार विभाग के समस्त अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।
Jun 24 2017 (20:14)  देश में रेलवे स्टेशनों की नीलामी नहीं होगी : एके मित्तल (www.jagran.com)
back to top
IR AffairsNCR/North Central  -  

News Entry# 306391     
   Tags   Past Edits
Jun 24 2017 (20:14)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5934 news posts
इलाहाबाद (जेएनएन)। देश के रेलवे स्टेशनों की नीलामी की खबर को आज रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एके मित्तल ने खारिज कर दिया। एके मित्तल ने आज इलाहाबाद में साफ कहा कि किसी भी रेलवे स्टेशन की नीलामी नहीं होगी।
उत्तर मध्य रेलवे के मुख्यालय में आज मित्तल ने कहा कि भारतीय रेलवे स्टेशनों को विश्व स्तरीय बनाने के लिए इन्हें सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी मॉडल) पर पुनर्विकसित करेगा। देश के रेलवे स्टेशनों की नीलामी नहीं होगी।
निजी फर्म को रेलवे स्टेशनों के पास पड़ी खाली जमीन और एयर स्पेस पर वाणिज्यक कार्य
...
more...
के लिए 45 साल के लिए भूमि लीज पर दी जाएगी। उन्होंने आज यहां एनसीआर, एनआर, एनईआर के आलाधिकारियों के साथ अद्र्धकुंभ की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की।
Jun 24 2017 (20:12)  अर्द्धकुंभ तैयारियों का ध्यान रखकर हो रहा रेलवे स्टेशनों का सुंदरीकरण (www.jagran.com)
back to top
IR AffairsNCR/North Central  -  

News Entry# 306390     
   Tags   Past Edits
Jun 24 2017 (20:12)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5934 news posts
इलाहाबाद(जेएनएन)। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष (सीआरबी) एके मित्तल ने कहा कि अर्द्धकुंभ रेलवे के मुख्य एजेंडों में हैं। इसको ध्यान में रखकर स्टेशनों का सुंदरीकरण, सूबेदारगंज स्टेशन को टर्मिनल बनाने, फुटओवर ब्रिज बनाने समेत अनेक कार्य किए जा रहे हैं। इससे पहले रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने मुख्यालय में एनसीआर, एनआर (उत्तर रेलवे), एनईआर (उत्तर-पूर्व) के आलाधिकारियों के साथ अर्द्धकुंभ की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की।
बेहतर सुविधा पर निजीकरण नहीं
आज उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के मुख्यालय में प्रेसवार्ता में सीआरबी ने कहा कि रेलवे की कोशिश है कि
...
more...
यात्रियों को बेहतर सुविधा मिले। भारतीय रेलवे, स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास बनाने पर काम कर रही है। रेलवे स्टेशनों को पीपीपी मॉडल पर पुनर्विकसित किया जाएगा। स्टेशनों का निजीकरण नहीं होगा। इस मामले पर शर्त और मुनाफा के अंश पर अभी विचार मंथन चल रहा है।
23 वर्ल्ड क्लास स्टेशन की योजना
अध्यक्ष ने कहा कि देश के 400 स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास बनाने की योजना रेलवे की है। पहले दौर में 23 स्टेशन चयनित किए गए हैं। इसमें उत्तर मध्य रेलवे के इलाहाबाद जंक्शन और कानपुर सेंट्रल शामिल हैं। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया चल रही है। टेंडर के माध्यम से निजी फर्म को यह जिम्मेदारी दी जाएगी। स्टेशनों के पास खाली पड़ी भूमि और एयर स्पेस को फर्म वाणिज्यक उपयोग में लेकर उससे होने वाले मुनाफे से स्टेशनों को पुनर्विकसित करेगी। 45 साल के लिए भूमि लीज पर दी जाएगी।
By Nawal Mishra
Page#    Showing 1 to 20 of 1319 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.