Full Site Search  
Sat Mar 25, 2017 17:15:33 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Medium; Platform Pic; Small Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;

BKSC/Bokaro Steel City (3 PFs)
     बोकारो स्टील सिटी

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 70
Number of Originating Trains: 3
Number of Terminating Trains: 3
Balidih, B.S.City, Dist-Bokaro, 06542-253861
State: Jharkhand
Elevation: 245 m above sea level
Zone: SER/South Eastern
Division: Adra
1 Travel Tips
BKSC/Bokaro Steel City is in Recent News
Nearby Stations in the News

Rating: 3.8/5 (126 votes)
cleanliness - good (17)
porters/escalators - good (16)
food - good (16)
transportation - good (16)
lodging - good (16)
railfanning - good (16)
sightseeing - good (15)
safety - good (14)

Nearby Stations

TKB/Tupkadih 6 km     RDF/Radhagaon 7 km     RJB/Rajabera 11 km     BHME/Bhandaridah 14 km     CRP/Chandrapura Junction 15 km     IPTN/Ispat Nagar 16 km     PNW/Pundag 17 km     DNH/Deonagar 17 km     PUS/Phusro 18 km     DDGA/Dugda 19 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 98 News Items  next>>
Today (15:54)  एसकेलेटर व लिफ्ट का दो साल से लोगों को इंतजार (epaper.jagran.com)
back to top
New Facilities/TechnologySER/South Eastern  -  

News Entry# 297610   Blog Entry# 2210483     
   Tags   Past Edits
Mar 25 2017 (15:54)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~/55092

Posted by: Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~  130 news posts
जागरण संवाददाता, बोकारो : बोकारो स्टेशन के ए-ग्रेड में शामिल होते ही स्टेशन को हाईटेक बनाने के लिए जोर शोर से घोषणा का काम हो रहा है। यात्रियों को बीते दो वर्षो से स्टेशन पर लिफ्ट, एसकेलेटर लगने का इंतजार हो रहा है। रेल प्रशासन ने जितनी भी घोषणाएं की थीं, उनमें से अधिकांश पूरे नहीं हुए हैं। प्रबंधन ने स्टेशन पर लिफ्ट, एसकेलेटर वीवीआईपी लाउंज, स्टेशन के बाहर यात्रियों को लिए शेड व बुजुर्गो के लिए स्टेशन पर इलेक्टिक गोल्फ कार्ट की सुविधा समेत अन्य घोषणा की गई थी। जिसमें यात्रियों की सुविधाओं में विस्तार करते हुए लिफ्ट व एसकेलेटर तो पिछले साल ही पूरा कर यात्रियों के लिए शुरू करना था। लेकिन इसके विपरीत दो साल बीत जाने के बाद भी अभी तक स्टेशन पर न तो लिफ्ट लगा ना ही एसकेलेटर शुरू हुआ है।1 दूसरी ओर विभागीय तालमेल की कमी भी साफ दिखाई पड़ रही है। आइओडब्ल्यू व...
more...
इलेक्टिकल के आपसी तालमेल की कमी की वजह से काम को पूरा करने में दिक्कत आ रही है। अभी भी दोनों विभाग एकदूसरे पर काम टालने पर लगा हुआ है। यात्रियों को सुविधा के नाम पर केवल लिफ्ट व एसकेलेटर के नाम से ही संतोष करना पड़ रहा है। लिफ्ट के अलावा स्टेशन पर दूसरे गेट की मांग भी कई सालों से हो रही है। स्टेशन पर दूसरा गेट बनाने के लिए जगह को चिह्न्ति कर शिलान्यास भी कर दिया। लेकिन शिलान्यास के एक साल बीत जाने के बाद भी इस दिशा में अभी तक कोई पहल नहीं हुई है। 1यात्री शेड का काम हुआ शुरू : यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन के मुख्य गेट के पास यात्री शेड का काम शुरू हो गया है। रेलवे के वरीय अधिकारी ने बताया कि दो माह में शेड का काम पूरा हो जाएगा। स्टेशन पर शेड लगने के बाद यात्रियों को धूप व बारिश से बचने में आसानी होगी।जागरण संवाददाता, बोकारो : बोकारो स्टेशन के ए-ग्रेड में शामिल होते ही स्टेशन को हाईटेक बनाने के लिए जोर शोर से घोषणा का काम हो रहा है। यात्रियों को बीते दो वर्षो से स्टेशन पर लिफ्ट, एसकेलेटर लगने का इंतजार हो रहा है। रेल प्रशासन ने जितनी भी घोषणाएं की थीं, उनमें से अधिकांश पूरे नहीं हुए हैं। प्रबंधन ने स्टेशन पर लिफ्ट, एसकेलेटर वीवीआईपी लाउंज, स्टेशन के बाहर यात्रियों को लिए शेड व बुजुर्गो के लिए स्टेशन पर इलेक्टिक गोल्फ कार्ट की सुविधा समेत अन्य घोषणा की गई थी। जिसमें यात्रियों की सुविधाओं में विस्तार करते हुए लिफ्ट व एसकेलेटर तो पिछले साल ही पूरा कर यात्रियों के लिए शुरू करना था। लेकिन इसके विपरीत दो साल बीत जाने के बाद भी अभी तक स्टेशन पर न तो लिफ्ट लगा ना ही एसकेलेटर शुरू हुआ है।1 दूसरी ओर विभागीय तालमेल की कमी भी साफ दिखाई पड़ रही है। आइओडब्ल्यू व इलेक्टिकल के आपसी तालमेल की कमी की वजह से काम को पूरा करने में दिक्कत आ रही है। अभी भी दोनों विभाग एकदूसरे पर काम टालने पर लगा हुआ है। यात्रियों को सुविधा के नाम पर केवल लिफ्ट व एसकेलेटर के नाम से ही संतोष करना पड़ रहा है। लिफ्ट के अलावा स्टेशन पर दूसरे गेट की मांग भी कई सालों से हो रही है। स्टेशन पर दूसरा गेट बनाने के लिए जगह को चिह्न्ति कर शिलान्यास भी कर दिया। लेकिन शिलान्यास के एक साल बीत जाने के बाद भी इस दिशा में अभी तक कोई पहल नहीं हुई है। 1यात्री शेड का काम हुआ शुरू : यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन के मुख्य गेट के पास यात्री शेड का काम शुरू हो गया है। रेलवे के वरीय अधिकारी ने बताया कि दो माह में शेड का काम पूरा हो जाएगा। स्टेशन पर शेड लगने के बाद यात्रियों को धूप व बारिश से बचने में आसानी होगी।लिफ्ट व एसकेलेटर शुरू करने में देरी हुई है। प्लेटफार्म एक के पास एक्सलेटर का काम पूरा हो गया है। बस उसके उपर शेड लगना है 15 दिनों के अंदर एक तरफ से यात्रियों के लिए चालू कर दिया जाएगा। लिफ्ट का काम पूरी जोर शोर से चल रहा है, अगले साल तक पूरा होने की उम्मीद है।

243 views
Today (16:01)
Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~   4454 blog posts   4528 correct pred (76% accurate)
Re# 2210483-1            Tags   Past Edits
Ab to BKSC and PRR pe sath me complete hoga kaam, ADRA division ki wish poori hui after all. 3 saal me lift waah, 2 saal me escalator. Jin stations pe iske baad bhi kaam start hua hoga waha bhi functional honge sab. Aur umeed bhi kya hai is division se , jiski departments pe command tak nahi jiski wajah se delay ho raha.
Aur pata nahi kaun se adhikari 2 months me space frame lagwa denge, inauguration huye 1 saal ho gaya aur ab 2 months me banwa denge ye. 0% kaam hua hai iska to , kuch bhi nahi hai abhi.
Lift
...
more...
agle saal bhi nahi 2019 me bhi ho gaya to bahut badi baat hai jo attitude hai is division ka.

202 views
Today (16:12)
Indian Railways the life line of our Nation~   12958 blog posts   137 correct pred (84% accurate)
Re# 2210483-2            Tags   Past Edits
GKP me Lift 5 mahine me hi ban ke tayar ho gaya tha.Aur december 2016 se chaalu kar diya gaya

161 views
Today (16:33)
Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~   4454 blog posts   4528 correct pred (76% accurate)
Re# 2210483-3            Tags   Past Edits
Pata hai mujhe tabhi to likha maine k jaha kaam baad me shuru hua waha functional bhi ho gaya aur yaha dekho. Ye koi nnew issue nahi, mai to childhood se dekh raha hu, ab adat ho gayi. Umeed hai PRR pe BKSC se pehle lag jayega.

130 views
Today (16:39)
Indian Railways the life line of our Nation~   12958 blog posts   137 correct pred (84% accurate)
Re# 2210483-4            Tags   Past Edits
ADRA Division se mujhe Samastipur Division ki yaad aati hai.Dono ek jaise hai.Apne stations ki care nahi karte
Today (15:43)  पॉश मशीन से मिलेगा रेलवे आरक्षण टिकट (epaper.jagran.com)
back to top
New Facilities/TechnologySER/South Eastern  -  

News Entry# 297609     
   Tags   Past Edits
Mar 25 2017 (15:43)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~/55092

Posted by: Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~  130 news posts
बोकारो : रेलवे द्वारा चलाए जा रहे दो दिवसीय डिजिटल कैंपेन का असर स्टेशन व सिटी बुकिंग के आरक्षण केंद्रों पर देखने को मिल रही है। बोकारो स्टेशन पर आरक्षण टिकट का भुगतान ज्यादा से ज्यादा पॉश मशीन से हो इसके लिए यात्रियों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य स्टेशन व सिटी बुकिंग में गुरुवार व शुक्रवार को अभियान चलाया गया। दो दिन में अब तक 50 हजार रुपये का टिकट भुगतान पॉश मशीन द्वारा किया गया है। 1रेलवे द्वारा पूरे भारत सरकार के डिजिटल इंडिया तथा नगदी रहित अर्थव्यवस्था की योजना को सफल बनाने के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल ने अपने सभी प्रमुख स्टेशनों पर पॉश मशीन लगा दिया है। ताकि यात्रियों को टिकट आरक्षण कराने में कैशलेस ट्रांजेक्शन करने में कोई परेशानी न हो। आद्रा मंडल नगदी रहित लेनदेन को लोगों के बीच और लोकप्रिय बनाने के लिए डिजिटल कैंपेन चलाया जा रहा है।बोकारो : रेलवे द्वारा...
more...
चलाए जा रहे दो दिवसीय डिजिटल कैंपेन का असर स्टेशन व सिटी बुकिंग के आरक्षण केंद्रों पर देखने को मिल रही है। बोकारो स्टेशन पर आरक्षण टिकट का भुगतान ज्यादा से ज्यादा पॉश मशीन से हो इसके लिए यात्रियों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य स्टेशन व सिटी बुकिंग में गुरुवार व शुक्रवार को अभियान चलाया गया। दो दिन में अब तक 50 हजार रुपये का टिकट भुगतान पॉश मशीन द्वारा किया गया है। 1रेलवे द्वारा पूरे भारत सरकार के डिजिटल इंडिया तथा नगदी रहित अर्थव्यवस्था की योजना को सफल बनाने के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल ने अपने सभी प्रमुख स्टेशनों पर पॉश मशीन लगा दिया है। ताकि यात्रियों को टिकट आरक्षण कराने में कैशलेस ट्रांजेक्शन करने में कोई परेशानी न हो। आद्रा मंडल नगदी रहित लेनदेन को लोगों के बीच और लोकप्रिय बनाने के लिए डिजिटल कैंपेन चलाया जा रहा है।
Today (15:41)  सवारी गाड़ी से भारी मात्र में कोयला जब्त (epaper.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsSER/South Eastern  -  

News Entry# 297608     
   Tags   Past Edits
Mar 25 2017 (15:41)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~/55092

Posted by: Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~  130 news posts
बोकारो : आरपीएफ ने सवारी गाड़ी से भारी मात्र में अवैध कोयला जब्त किया है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को झाड़ग्राम सवारी गाड़ी के विभिन्न बोगियों से सात बोरा अवैध कोयला जब्त किया। मौके पर किसी कि गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। आरपीएफ द्वारा बोकारो स्टेशन पर ट्रेनों से हो रही कोयले की अवैध तस्करी रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।बोकारो : आरपीएफ ने सवारी गाड़ी से भारी मात्र में अवैध कोयला जब्त किया है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को झाड़ग्राम सवारी गाड़ी के विभिन्न बोगियों से सात बोरा अवैध कोयला जब्त किया। मौके पर किसी कि गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। आरपीएफ द्वारा बोकारो स्टेशन पर ट्रेनों से हो रही कोयले की अवैध तस्करी रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।
Yesterday (15:55)  बोकारो रेलवे स्टेशन को मिलेगा ए1-ग्रेड का दर्जा (epaper.livehindustan.com)
back to top
IR AffairsSER/South Eastern  -  

News Entry# 297447     
   Tags   Past Edits
Mar 24 2017 (15:55)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~/55092

Posted by: Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~  130 news posts
बोकारो प्रतिनिधिआद्रा मंडल के डीआरएम अंशुल गुप्ता ने कहा कि बोकारो को अभी ए ग्रेड स्टेशन का दर्जा प्राप्त है। सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। जल्द ही स्टेशन को ए-वन ग्रेड का दर्जा मिलेगा। वे बोकारो स्टेशन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि स्टेशन के रिटायरिंग रूम को बड़े शहरों की तर्ज पर विकसित किया जाएगा, ताकि बड़े होटलों में जो सुविधा मिलती है, वैसी सुविधा यहां मिल सके। इसके लिए आईआरसीटीसी से बातचीत चल रही है। जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा। टीटी लाइन चालू होने से घटेगी दूरी : डीआरएम ने टीटी लाइन चालू करने के लिए काफी काम पूरा हो चुका है। इसका प्रस्ताव मंत्रलय को भेज दिया गया है। उसके सेफ्टी कमिश्नर से मंजूरी मिलने के बाद टीटी लाइन चालू हो जाएगा। टीटी लाइन चालू होने से बोकारो और आद्रा की दूरी काफी कम हो जाएगी।डीआरएम ने कहा कि वर्तमान में राजधानी...
more...
रांची और जमशेदपुर को ए-वन स्टेशन का दर्जा प्राप्त है। संभवत: अगले वित्तीय वर्ष में बोकारो और धनबाद को ए-वन स्टेशन का दर्जा मिल जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया अभी से शुरू कर दी गई है। दो से तीन माह में स्पेश फ्रेम व एस्केलेटर का काम पूरा हो जाएगा। एस्केलेटर का आधा काम पूरा हो चुका है। लिफ्ट के लिए जल्द ही निरीक्षण होगा। पिछले एक वर्षों में साफ-सफाई व्यवस्था में काफी सुधार आया है। तीन माह के अंदर प्रीमियम पार्किंग, सेकेंड एंट्री द्वार का काम पूरा हो जाएगा। स्टेशन में प्रवेश करने के लिए दो प्रवेश द्वार एवं एक निकासी का द्वार होगा। इससे पूर्व डीआरएम ने स्टेशन के विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया। कैशलेश पर दिया जोर : डीआरएम ने कैशलेश पर जोर देते हुए कहा कि बोकारो में जरूरत के हिसाब से पॉश मशीन उपलब्ध करा दिया जाएगा। जैसे-जैसे पॉश मशीन से टिकट की बिक्री बढ़ेगी, मशीन की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी। बोकारो स्टेशन में कैशलेश अभियान :डिजिटल इंडिया के तहत नगदी रहित लेन-देन को प्रोत्साहित देने के लिए आद्रा मंडल की ओर से सभी स्टेशनों में अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत बोकारो रेलवे स्टेशन, चास बुकिंग काउंटर, सिटी बुकिंग काउंटर व सेक्टर वन में कैशलेश पर अभियान चलाया गया। जिसमें यात्रियों को एटीएम, क्रेडिट कार्ड, पे-टीएम के प्रयोग का तारीका बताया गया। अभियान में रेलवे स्काउट एंड गाइड के सदस्य भी शामिल थे। मौके पर आद्रा मंडल के सीनियर डीसीएम भास्कर, आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट एके चौरसिया, एआरएम अवनीश कुमार समेत दर्जनों रेलवे अधिकारी मौजूद थे।
Mar 22 2017 (17:24)  स्टेशन पर एटीएम सेवा बंद होने से रोष (epaper.jagran.com)
back to top
IR AffairsSER/South Eastern  -  

News Entry# 297180     
   Tags   Past Edits
Mar 22 2017 (17:24)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~/55092

Posted by: Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~  130 news posts
बोकारो : झामुमो के बोकारो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने बोकारो रेलवे स्टेशन पर एटीएम सेवा के बंद होने पर नाराजगी जाहिर की है। कहा कि केंद्र सरकार केवल पैसा कमाने में लगी है। 1 वर्षो से बोकारो रेलवे स्टेशन पर लगी एटीएम को बंद कर दिया गया। रेल प्रशासन बैंक से किराया लेने के चक्कर में यात्रियों को परेशानी में डाल दिया है। यादव का कहना है कि केंद्र सरकार के सभी लोक उपक्रम केवल पैसा कमाने का माध्यम बन गए हैं। आम जनता से किसी प्रकार को कोई लेना देना नहीं है। एटीएम से पांच हजार रेल कर्मचारियों के अलावा हजारों लोगों को सुविधा मिलती थी। रेलवे द्वारा एटीएम की सेवा बंद कर दिए जाने से हजारों लोगों को अब परेशानी होने लगी है। रेल कर्मचारी भी उस एटीएम सेवा का लाभ लेते थे। लोगों ने एटीएम सेवा बहाल करने की मांग की है।बोकारो : झामुमो के बोकारो महानगर...
more...
अध्यक्ष मंटू यादव ने बोकारो रेलवे स्टेशन पर एटीएम सेवा के बंद होने पर नाराजगी जाहिर की है। कहा कि केंद्र सरकार केवल पैसा कमाने में लगी है। 1 वर्षो से बोकारो रेलवे स्टेशन पर लगी एटीएम को बंद कर दिया गया। रेल प्रशासन बैंक से किराया लेने के चक्कर में यात्रियों को परेशानी में डाल दिया है। यादव का कहना है कि केंद्र सरकार के सभी लोक उपक्रम केवल पैसा कमाने का माध्यम बन गए हैं। आम जनता से किसी प्रकार को कोई लेना देना नहीं है। एटीएम से पांच हजार रेल कर्मचारियों के अलावा हजारों लोगों को सुविधा मिलती थी। रेलवे द्वारा एटीएम की सेवा बंद कर दिए जाने से हजारों लोगों को अब परेशानी होने लगी है। रेल कर्मचारी भी उस एटीएम सेवा का लाभ लेते थे। लोगों ने एटीएम सेवा बहाल करने की मांग की है।
Mar 21 2017 (15:01)  आज से स्टेशन पर नहीं मिलेगी एटीएम सुविधा (epaper.jagran.com)
back to top
IR Affairs

News Entry# 297038     
   Tags   Past Edits
Mar 21 2017 (15:01)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~/55092

Posted by: Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~  130 news posts
बोकारो : बोकारो रेलवे स्टेशन पर लगे हुए एकमात्र स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम रेलवे और बैंक के विवाद के कारण बंद हो गया। शुरू में किराया को लेकर बैंक और रेल प्रबंधन के बीच विवाद हुआ और सोमवार को बैंक प्रबंधन ने एटीएम मशीन वहां से उठा ली। अब रेलवे स्टेशन पर एटीएम होने की आशा में पहुंचने वाले यात्रियों के सामने नगदी का भारी संकट उत्पन्न हो गया है। बोकारो रेलवे में कार्य करने वाले लगभग पांच हजार रेल कर्मचारियों के सामने भी बड़ी समस्या उत्पन्न हो गयी है। चूंकि तीन किलोमीटर के दायरे में कोई भी बैंक की एटीएम नहीं है। यदि रेल कर्मचारी को एटीएम की सुविधा लेनी होगी तो उन्हें गो¨वद बाजार, बालीडीह जाना होगा। रेलवे के वरीय अधिकारी के अनुसार वर्ष 2010 में एटीएम की नई पॉलिसी आई थी। तभी से बैंक प्रबंधन को उसी पॉलिसी के तहत रेट के एग्रीमेंट के बारे में...
more...
कई बार सूचना दी गई। लेकिन बैंक प्रबंधक हमेशा टालमटोल करता रहा। सूचना देने के बाद भी बैंक प्रबंधन की ओर से उस रेट पर भुगतान नहीं किया गया।बोकारो : बोकारो रेलवे स्टेशन पर लगे हुए एकमात्र स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम रेलवे और बैंक के विवाद के कारण बंद हो गया। शुरू में किराया को लेकर बैंक और रेल प्रबंधन के बीच विवाद हुआ और सोमवार को बैंक प्रबंधन ने एटीएम मशीन वहां से उठा ली। अब रेलवे स्टेशन पर एटीएम होने की आशा में पहुंचने वाले यात्रियों के सामने नगदी का भारी संकट उत्पन्न हो गया है। बोकारो रेलवे में कार्य करने वाले लगभग पांच हजार रेल कर्मचारियों के सामने भी बड़ी समस्या उत्पन्न हो गयी है। चूंकि तीन किलोमीटर के दायरे में कोई भी बैंक की एटीएम नहीं है। यदि रेल कर्मचारी को एटीएम की सुविधा लेनी होगी तो उन्हें गो¨वद बाजार, बालीडीह जाना होगा। रेलवे के वरीय अधिकारी के अनुसार वर्ष 2010 में एटीएम की नई पॉलिसी आई थी। तभी से बैंक प्रबंधन को उसी पॉलिसी के तहत रेट के एग्रीमेंट के बारे में कई बार सूचना दी गई। लेकिन बैंक प्रबंधक हमेशा टालमटोल करता रहा। सूचना देने के बाद भी बैंक प्रबंधन की ओर से उस रेट पर भुगतान नहीं किया गया।
Mar 11 2017 (10:19)  बोकारो स्टेशन से बिहार व उत्तर प्रदेश जानेवाली ट्रेनों में उमड़ी भीड़ (epaper.jagran.com)
back to top
Other NewsSER/South Eastern  -  

News Entry# 296053     
   Tags   Past Edits
Mar 11 2017 (10:19)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^/55092

Posted by: Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~  130 news posts
बोकारो : होली की उमंग परवान पर है। स्थानीय स्तर पर होली मिलन समारोह व अन्य कार्यक्रम तो हो ही रहे हैं, परदेशियों के घर जाने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। क्या बस, क्या ट्रेन सभी फुल जा रहे हैं। ट्रेनों में तो तिल रखने की जगह नहीं मिल रही। अपने गांव जाने और अपनों के साथ होली खेलने का मजा ही कुछ और है। यही कारण है कि बिहार, उत्तर प्रदेश जानेवाली ट्रेनों में जबर्दस्त भीड़ उमड़ रही है।1यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने भी कमर कस ली है। होली के रंग में रेलवे प्रशासन के किसी चूक से कोई भंग ना पड़े इसके लिए बोकारो स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) व राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) दोनों ही मुस्तैद हैं। गुरुवार से ही यात्रियों की स्टेशन पर जबरदस्त भीड़ दिखने लगी है। होली पर घर जानेवाले यात्रियों के लिए विशेष ट्रेन भी चलाई जा...
more...
रही है। कई नियमित ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाए जाने की बात भी हो रही है, जिससे प्रतीक्षा सूचीवाले यात्रियों को सीट मिल सके। ऐसे में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए स्टेशन से लेकर ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 1आरपीएफ के वरीय अधिकारी ने बताया कि स्टेशन व स्टेशन के आसपास के इलाकों, प्लेटफॉर्म व ट्रेनों की सुरक्षा में आरपीएफ के जवानों को 24 घंटे का रोस्टर बना तैनात किया गया है। इसके अलावा यात्रियों या पार्सल में किसी तरह का ज्वलनशील पदार्थ न जा सके, इसके लिए स्वान दस्ता के साथ यात्रियों के सामान व पार्सल की चेकिंग कराई जा रही है। आरपीएफ, रेलवे सीआईबी व जीआरपी की टीम पूरी तरह मुस्तैद रहेगी। जीआरपी के वरीय अधिकारी ने बताया कि जीआरपी ने स्पेशल टीम तैयार की है जो कि स्टेशन व आसपास के इलाकों पर विशेष नजर रखने के साथ रेलवे एक्ट के अलावा चोरी की घटनाओं में जीआरपी के एक्ट से भी होगी कार्रवाई।जागरण संवाददाता, बोकारो : होली की उमंग परवान पर है। स्थानीय स्तर पर होली मिलन समारोह व अन्य कार्यक्रम तो हो ही रहे हैं, परदेशियों के घर जाने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। क्या बस, क्या ट्रेन सभी फुल जा रहे हैं। ट्रेनों में तो तिल रखने की जगह नहीं मिल रही। अपने गांव जाने और अपनों के साथ होली खेलने का मजा ही कुछ और है। यही कारण है कि बिहार, उत्तर प्रदेश जानेवाली ट्रेनों में जबर्दस्त भीड़ उमड़ रही है।1यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने भी कमर कस ली है। होली के रंग में रेलवे प्रशासन के किसी चूक से कोई भंग ना पड़े इसके लिए बोकारो स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) व राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) दोनों ही मुस्तैद हैं। गुरुवार से ही यात्रियों की स्टेशन पर जबरदस्त भीड़ दिखने लगी है। होली पर घर जानेवाले यात्रियों के लिए विशेष ट्रेन भी चलाई जा रही है। कई नियमित ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाए जाने की बात भी हो रही है, जिससे प्रतीक्षा सूचीवाले यात्रियों को सीट मिल सके। ऐसे में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए स्टेशन से लेकर ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 1आरपीएफ के वरीय अधिकारी ने बताया कि स्टेशन व स्टेशन के आसपास के इलाकों, प्लेटफॉर्म व ट्रेनों की सुरक्षा में आरपीएफ के जवानों को 24 घंटे का रोस्टर बना तैनात किया गया है। इसके अलावा यात्रियों या पार्सल में किसी तरह का ज्वलनशील पदार्थ न जा सके, इसके लिए स्वान दस्ता के साथ यात्रियों के सामान व पार्सल की चेकिंग कराई जा रही है। आरपीएफ, रेलवे सीआईबी व जीआरपी की टीम पूरी तरह मुस्तैद रहेगी। जीआरपी के वरीय अधिकारी ने बताया कि जीआरपी ने स्पेशल टीम तैयार की है जो कि स्टेशन व आसपास के इलाकों पर विशेष नजर रखने के साथ रेलवे एक्ट के अलावा चोरी की घटनाओं में जीआरपी के एक्ट से भी होगी कार्रवाई।
Mar 10 2017 (16:12)  रेलवे इंजीनियर से छेड़खानी में तकनीशियन गिरफ्तार (www.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsSER/South Eastern  -  

News Entry# 295964     
   Tags   Past Edits
Mar 10 2017 (16:13)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Is Holi Iphone ki umeed waali Holi^~/1270085

Posted by: My new name Divans Aught Yup^~  284 news posts
बोकारो : बोकारो रेलवे में कार्यरत एक अभियंता से छेड़खानी करनेवाले तकनीशियन प्रताप नट्टा को बालीडीह पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कोलकाता का रहने वाला है और बोकारो में बारी को ऑपरेटिव कॉलोनी में रहकर रेलवे की नौकरी करता है। अभियंता ने बताया कि विद्युत लोको शेड में कार्यरत प्रताप डेढ़ वर्ष से उसे परेशान कर रहा है। कभी रास्ते में रोककर अपशब्द कहता है तो कभी उनकी स्कूटी पर फूल रख देता है। कभी कहीं कुछ लिखकर छोड़ देता है। विभागीय स्तर पर इसकी शिकायत की गई और महिला थाने में भी कुछ माह पहले उन्होंने आवेदन दिया है। दोनों जगहों से उसे चेतावनी मिली थी। महिला थाने में आरोपी ने दोबारा गलती नहीं करने का आश्वासन दिया था। बावजूद इसके उसकी हरकत कम नहीं हुई। शिकायत मिलते ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
Mar 07 2017 (19:21)  मिथिलावासियों को होली स्पेशल ट्रेन का तोहफा (epaper.jagran.com)
back to top
New/Special TrainsSER/South Eastern  -  

News Entry# 295654     
   Tags   Past Edits
Mar 07 2017 (19:21)
Station Tag: Darbhanga Junction/DBG added by Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^/55092

Mar 07 2017 (19:21)
Station Tag: Santragachi Junction/SRC added by Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^/55092

Mar 07 2017 (19:21)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^/55092

Posted by: Divert ShalimarGorakhpur Express via BKSC*^~  130 news posts
बोकारो : दक्षिण पूर्व रेलवे ने होली में घर जानेवाले मिथिलावासियों को होली स्पेशल ट्रेन की सौगात दी है। यात्रियों को होली में घर जाने में कोई असुविधा ना हो इसके लिए संतरागाछी-दरभंगा स्पेशल (00893)ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इसका परिचालन 11 मार्च को किया जाएगा। होली स्पेशल ट्रेन संतरागाछी से दोपहर 3.50 मिनट पर खुलेगी व रात 11.25 पर बोकारो स्टेशन पर आएगी। 1 होली स्पेशल ट्रेन में एसी 2 टायर एक बोगी, एसी 3 टायर की दो बोगी, स्लीपर क्लास की आठ बोगियां व जनरल व सेकेंड एसी की पांच बोगियां होगी। होली स्पेशल ट्रेन में यात्र करने के लिए यात्रियों को स्पेशल किराया भी देना होगा। इस ट्रेन के चलने से बोकारो सहित आसपास के इलाकों के लोगों को सीधा फायदा मिलेगा। यह ट्रेन गोमो, धनबाद, चितरंजन, मधुपर, जसडीह, झाझा, क्यूल, बरौनी, समस्तीपुर होते हुए दरभंगा जाएगी। इसके अलावा होली में यूपी में घर जानेवाले यात्रियों के...
more...
लिए भी अच्छी खबर है अभी भी कई ट्रेनों में जगह खाली है। 1 होली में यूपी-बिहार जानेवाले यात्रियों की अच्छी खासी भीड़ होने के बावजूद होने के बाद भी कई ट्रेनों में तत्काल श्रेणी में ही सीटें खाली हैं। बोकारो से यूपी के लिए सीमित सप्ताहिक ट्रेन है जिसमें अभी भी 12 मार्च तक सीटें खाली हैं। बोकारो से यूपी के लिए रोजाना मात्र एक ट्रेन पुरुषोत्तम जाती है। इसमें आम दिनों में भी सीटें फुल रहती है। बोकारो में बिहार व यूपी के लोगों की संख्या काफी अधिक है। इसी कारण होली में घर जानेवालों की काफी भीड़ रहती है।1
Mar 07 2017 (07:47)  Bokaro Steel City to get second Railway Station (www.railnews.in)
back to top
Other NewsSER/South Eastern  -  

News Entry# 295567     
   Tags   Past Edits
Mar 07 2017 (07:47)
Station Tag: Bokaro Steel City/BKSC added by Yuva Rahul/1397979

Posted by: Yuva Rahul^~  108 news posts
BOKARO: Steel City will soon get a second railway station close to Sector-9 area. Adra Railway Division authorities said the process to develop Ispat Nagar station as the stoppage of passenger trains has already been initiated.
Currently, only goods train run on the Ispat Nagar station route. Developing Ispat Nagar Station, railway authorities said, will be helpful to local passengers who travel on Bhojudih-Adra and Howrah route. The existing Bokaro railway station is about nine kilometres away from the city.
Bhaskar, Senior Divisional Commercial Manager, Adra railway division, said assessing the growing need
...
more...
of the residents, the railway department has decided to use the 20-year-old Ispat Nagar station route for passenger trains too.
“The railway tracks installed in Ispat Nagar station is presently fit for goods trains only. We have begun the process to upgrade the railway tracks, making it fit for passenger trains. Development of Ispat Nagar station route will be an alternative of Chandil route. Local trains running on the Howrah route can be diverted through Ispat Nagar as per the need,” Bhaskar said.
The senior manager added that once the railway tracks are enhanced, the route from N Cabin- Ispat Nagar Station- Chas- Banghdih-Telgadia- Bhojudih- Shivbabudih will be open for passenger trains. Meanwhile, railways have begun improving basic amenities in smaller stations like Radhagaon, Pundag and Tupkadih.
About Bokaro Steel City
Bokaro Steel City is a railway station on the Gomoh-Muri branch line and Adra-Bokaro Steel City branch line. It is located in Bokaro district in the Indian state of Jharkhand. It lies at the edge of Jharia Coalfield and serves Bokaro Steel City, and the surrounding mining-industrial area.
The railway station and the surrounding areas were earlier called Maraphari, in what was then Hazaribagh district. The surrounding areas are still referred to as Maraphari. With the construction of the Bokaro Steel Plant, the railway station was renamed Bokaro Steel City.
Amongst the railway lines earlier laid in the area was the Grand Chord of East Indian Railway Company which was opened in 1906. With the opening up of coalfields in the area between Gomoh and Barkakana, came the Gomoh-Barkakana line in 1927. The Bengal Nagpur Railway built the line from Nagpur to Asansol and opened it for goods traffic in 1891. The line was extended to Gomoh in 1907 and the Mohuda-Chandrapura link came in 1913.
The construction of the 143 kilometres (89 mi) long Chandrapura-Muri-Ranchi-Hatia line started in 1957 and was completed in 1961.
Railway lines in the Bokaro area (including Bokaro Steel City Yard) were electrified in 1986-89.
Diesel Loco Shed BOKARO STEEL CITY– Also large yard for Bokaro Steel Plant, having WDM-2, WDM-3A, WDS-6 loco. Loco spotted in a distinctive green/red livery. Current holding of 66 (WDM2-29, WDM3A-20, WDG3A-21, WDS6-12) locos (10/13) for Bokaro Steel Plant and other purpose.
Electric Loco Shed– New shed commissioned in 2011 with WAG-5 transferred from other sheds. Holds a few WAG-7 as well. Current holding capacity is 91 (WAG5-46, WAG7-45) Locos.
Page#    Showing 1 to 20 of 98 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site