Full Site Search  
Sun Jun 25, 2017 22:56:17 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;
Large Station Board;
Front Entrance - Outside; Large Station Board;

ETW/Etawah Junction (5 PFs)
اٹاوہ جنکشن     इटावा जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 74
Number of Originating Trains: 5
Number of Terminating Trains: 5
junction point- TDL/CNB/UDMR/MNQ , Station road, Distt. Etawah
State: Uttar Pradesh
Elevation: 153 m above sea level
Zone: NCR/North Central
Division: Allahabad
2 Travel Tips
No Recent News for ETW/Etawah Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 3.0/5 (57 votes)
cleanliness - good (7)
porters/escalators - average (7)
food - average (6)
transportation - good (8)
lodging - average (7)
railfanning - good (7)
sightseeing - average (7)
safety - average (8)

Nearby Stations

SB/Sarai Bhopat 8 km     EKL/Ekdil 10 km     BPUR/Baidpur 12 km     UDMR/Udi Morh 13 km     JGR/Jaswantnagar 16 km     BNT/Bharthana 20 km     JATP/Jaitpura Halt 20 km     SIPI/Saiphai 22 km     PHPH/Phoop 24 km     BBL/Balrai 25 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 289 News Items  next>>
Jun 23 2017 (11:31)  आगरा-बटेश्वर-इटावा रेल लाइन पर गुरुवार सुबह हादसा हो गया। आगरा से कानपुर जा रही मालगाड़ी उटगंन नदी के अरनौटा पुल के पास ट्रेन ने काफी दूरी तक ट्रैक उखाड़ डाला (epaper.livehindustan.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNCR/North Central  -  

News Entry# 306238     
   Tags   Past Edits
Jun 23 2017 (11:31)
Station Tag: Etawah Junction/ETW added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Jun 23 2017 (11:31)
Station Tag: Agra Cantt./AGC added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Posted by: ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~  5898 news posts
आगरा वरिष्ठ संवाददाताआगरा-बटेश्वर-इटावा रेल लाइन पर गुरुवार सुबह हादसा हो गया। आगरा से कानपुर जा रही मालगाड़ी उटगंन नदी के अरनौटा पुल के पास ट्रेन ने काफी दूरी तक ट्रैक उखाड़ डाला। इसके बाद गार्ड के डिब्बे सहित चार डिब्बे पटरी से उतर गए। गार्ड गंभीर रूप से घायल हुआ है। लगभग एक घंटे बाद पहुंची रेलवे और प्रशासन की टीम ने गार्ड को अस्पताल भिजवाया। राहत कार्य जारी है। ट्रैक पूरी तरह बंद है। रेल अफसरों के मुताबिक ट्रैक दुरुस्त होने में 24 घंटें से भी अधिक का समय लग सकता है।आगरा से मालगाड़ी नमक लादकर कानपुर के लिए रवाना हुई थी। आगरा से बटेश्वर-इटावा रेल लाइन पर अरनौटा पुल के पास अंडरपास का निर्माण चल रहा है। बताया जाता है कि सुबह तकरीबन 8.00 बजे ट्रेन जैसे ही यहां से गुजरी, तभी गाड़ी में तेज झटके लगे। ट्रेन अपनी निर्धारित गति में थी, तभी एक जगह ट्रैक की पटरी...
more...
टूटी जो गाड़ी के डिब्बों में फंस गई। ट्रेन पटरी पर दौड़ती रही और काफी दूरी तक ट्रैक को उखाड़ डाला। आगे चलकर गाड़ी के बीच के तीन डिब्बे पटरी से पूरी तरह अलग हो गए। सबसे पीछे गार्ड का डिब्बा भी उतर गया। डिब्बे में सवार गार्ड सुनील कुमार के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। यह देख मौके पर ग्रामीण पहुंचे। गार्ड को अंदर से निकाला गया। सूचना पर लगभग एक घंटे बाद फतेहाबाद से पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। इसके बाद आरपीएफ और जीआरपी पहुंची। आगरा कैंट से दो घंटे बाद एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन मौके पर पहुंच सकी। पुलिस ने एंबुलेंस से घायल गार्ड को एसएन में भर्ती करवाया है। बाद में रेलवे की टीम उसे निजी अस्पताल में ले गई। ट्रैक बंद, पैसेंजर ट्रेन हुई रद्द: आगरा-बटेश्वर-इटावा ट्रैक बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने के कारण पूरी तरह बंद हो गया। इस ट्रैक से आगरा-इटावा पैसेंजर ट्रेन चलती है, जिसे रद्द कर दिया गया है। वहीं मालगाड़ियों को इटावा से टूंडला होकर आगरा के लिए निकाला जा रहा है। 24 घंटे में भी अधिक लगेगा समय: जिस तरह ट्रैक क्षतिग्रस्त हुआ है, उससे इसे दुरुस्त होने में 24 घंटे से भी अधिक का समय लगेगा। आगरा रेल मंडल से राहत दल ने मौके पर कार्य शुरू कर दिया है।
Jun 23 2017 (08:56)  आगरा-इटावा रेलमार्ग पर मालगाड़ी पटरी से उतरी (www.amarujala.com)
back to top
Major Accidents/Disruptions

News Entry# 306212     
   Tags   Past Edits
Jun 23 2017 (08:56)
Station Tag: Agra Cantt./AGC added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Jun 23 2017 (08:56)
Station Tag: Etawah Junction/ETW added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: The Phenomenal One~  686 news posts
आगरा-इटावा रेलमार्ग पर गुरुवार सुबह नमक लेकर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतर गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि रेलवे ट्रैक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। मालगाड़ी के गार्ड को भी चोट आई हैं। आसपास गांव के लोगों का कहना है कि मालगाड़ी की गति तेज होने के कारण हादसा हुआ। हालांकि मौके पर कई वजह सामने आ रही हैं।
Jun 15 2017 (20:23)  ट्रैक पर सेल्फी ले रहे युवकों के लिए ड्राइवर ने रोकी ट्रेन (www.punjabkesari.in)
back to top
Crime/AccidentsNCR/North Central  -  

News Entry# 305463     
   Tags   Past Edits
Jun 15 2017 (20:23)
Station Tag: Etawah Junction/ETW added by OM SAI RAM ਆਦਿਤਯ ਕੁਮਾਰ~/1462045

Posted by: OM SAI RAM ਆਦਿਤਯ ਕੁਮਾਰ~  92 news posts
नई दिल्ली: आजकल सेल्फी का बड़ा चलन है जिसके चक्कर में कई लोग अपनी जान तक गवा चुके हैं। इंदौर में भी ऐसा मामला सामने आया है जहां तीन युवक अपनी जान की परवाह न करते हुए सेल्फी लेने के लिए रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। गनीमत थी कि मालगाड़ी के ड्राईवर ने इन लड़कों को देखते ही एमरजेंसी ब्रेक लगा दी। ट्रैक पर बैठे लड़कों ने जैसे ही ट्रेन रुकती देखी वे वहीं से भाग गए।
13 जून को इंदौर के रेलवे स्टेशन से 10 किलोमीटर दूर एक ओवरब्रिज के पास रेलवे ट्रेक के बीचों-बीच तीन युवक ट्रेन आती देख सेल्फी लेने लगे उनकी जान बचाने के लिए ड्राइवर ने हार्ड ब्रेक लगा दिया नहीं तो बड़ी घटना घट सकती
...
more...
थी। हार्ड ब्रेक का इस्तेमाल उस वक्त किया जाता है जब ट्रेक पर कोई इंसान या जानवर आ जाये और उसका ध्यान इंजन की रफ्तार की ओर खींचना हो मगर जब वो तीनों युवक नहीं हटे तो ड्राईवर को इमरजेंसी ब्रेक लगानी पड़ी।
May 23 2017 (08:47)  जीएम स्पेशल ट्रेन से टकराई बाइक, परखचे उड़े (epaper.jagran.com)
back to top
Crime/Accidents

News Entry# 303302     
   Tags   Past Edits
May 23 2017 (08:47)
Station Tag: Etawah Junction/ETW added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Posted by: The Phenomenal One~  686 news posts
इटावा : हावड़ा-दिल्ली रेलमार्ग पर इटावा रेलवे स्टेशन के पास उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आरके कुलश्रेष्ठ की स्पेशल ट्रेन से टकराकर बाइक के परखचे उड़ गए। बाइक के कई हिस्से ट्रेन में फंस गए। रेलवे टीम की करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना की गई। अज्ञात बाइक सवारों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक रविवार को उन्नाव में पटरी से उतरी लोकमान्य तिलक टर्मिनल सुपर फास्ट एक्सप्रेस के दुर्घटनास्थल गए थे।
May 22 2017 (10:03)  हावड़ा-दिल्ली रेल मार्ग पर भदान स्टेशन पर रेलवे फाटक में लगी आग (m.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsNCR/North Central  -  

News Entry# 303234     
   Tags   Past Edits
May 22 2017 (10:03)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Tushar Shandilya~/1427404

May 22 2017 (10:03)
Station Tag: Etawah Junction/ETW added by Tushar Shandilya~/1427404

May 22 2017 (10:03)
Train Tag: Neelachal SF Express/12875 added by Tushar Shandilya~/1427404

Posted by: Tushar Shandilya~  436 news posts
​​​​​कानपुर (जेएनएन)। हावड़ा दिल्ली रेल मार्ग पर इटावा के करीब स्थित भदान रेलवे स्टेशन पर रेलवे फाटक में आग लगने से अफरा तफरी मच गई। इसके चलते दिल्ली जा रही नीलांचल एक्सप्रेस को रोक दिया गया। यह गाड़ी काफी समय के लिए विलंबित हो चुकी है। कई और भी रेल गाड़ियों को रोका गया। रेलवे के अफसर रेल यातायात दुरस्त करने में जुटे हैं। अधिकारियों के मुताबिक प्रभावित रेल मार्ग को शीघ्र ही बहाल कर लिया जायेगा
ब्लॉक के चलते कई ट्रेनें प्रभावित होंगी
हापुड़-बाबूगढ़ सेक्शन के पुल संख्या-58 पर गार्डर लगाने का
...
more...
काम मंगलवार को होगा। इसके चलते पांच घंटे का मेगा ब्लाक लिया गया है। इस कारण एक्सप्रेस ट्रेनों का मार्ग बदला जाएगा और कुछ पैसेंजर ट्रेनों को रोककर चलाया जाएगा। रेल पटरियों की मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। रेलवे के पुलों की भी मरम्मत की जा रही है। इस काम के तहत मंगलवार को मुरादाबाद मंडल के हापुड़-बाबूगढ़ सेक्शन के बीच स्थित पुल संख्या-58 पर गार्डर लगाने का काम किया जाएगा। जिससे पांच घंटे तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा।
इस दौरान काठगोदाम से चलकर दिल्ली की ओर जाने वाली उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को मुरादाबाद से टपरी के रास्ते गाजियाबाद भेजा जाएगा। मुरादाबाद-दिल्ली पैसेंजर को भी करीब आधा घंटा तक मुरादाबाद और गढ़मुक्तेश्वर के बीच रोककर चलाया जाएगा। इसके अलावा इंटरसिटी एक्सप्रेस, फैजाबाद एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस को थोड़ी देर के लिए मुरादाबाद से हापुड़ के बीच रोककर चलाया जाएगा।
Page#    Showing 1 to 20 of 289 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.